बालों को कैसे बढ़ाना (लड़कों)

सुंदर लंबे, स्वस्थ बाल पुरुषों और महिलाओं दोनों पर आकर्षक है यदि आप उन्हें बढ़ाना चाहते हैं, लेकिन आप यह नहीं जानते कि कैसे करें, यह लेख पढ़ें! आप समझेंगे कि कौन-से उत्पाद का उपयोग करें और जो लंबे, स्वस्थ बालों के लिए आपकी दैनिक दिनचर्या के साथ लेने के लिए बदलता है।

कदम

भाग 1

बाल उपचार का उपयोग करें
ग्रो लोंग हेयर ऐस ए गाइ चरण 1 के शीर्षक वाला इमेज
1
गर्म तेल के साथ एक मालिश प्राप्त करें बाल विकास, जड़ों से शुरू होता है कि खोपड़ी और बालों की जड़ों की देखभाल विकास गरम तेल आप त्वचा की मालिश करने, यहां तक ​​कि अपने बालों को districherà उपयोग कर सकते हैं प्रोत्साहित कर सकते हैं। थोड़ा जैतून का तेल, नारियल के तेल या आर्गन को गरम करें, इसे 5-10 मिनट के लिए बालों पर मालिश करें, और फिर लगभग 30 मिनट के लिए छोड़ दें। एक बार गर्म पानी से कुल्ला कर लें
  • ग्रो लोंग हेयर ए अ ए गाइ चरण 2 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    सेब साइडर सिरका की कोशिश करो - यह उन उत्पादों में से एक है "सहायक": यह बालों, त्वचा पर अद्भुत काम करता है और कुछ खाने की बीमारियों का इलाज भी करता है। इसके कई विशेषताओं में बाल विकास को उत्तेजित करने के लिए भी है। पानी के एक हिस्से के साथ सेब साइडर सिरका के तीन हिस्सों को मिलाएं और इसे स्प्रे बोतल में डाल दिया। शैम्पू का उपयोग करने के बाद हर बार जब आप शॉवर लेते हैं तो अपने बालों में इसे स्प्रे करें - एक मिनट या दो का इंतजार करें और फिर कुल्ला। कुछ हफ्तों के बाद आपको पहले से ही अपने बालों को लंबे समय तक देखना चाहिए।
  • ग्रो लोंग हेयर ऐस ए गाइ चरण 3 में शीर्षक वाली छवि
    3
    एक बाल मुखौटा का उपयोग करें क्षतिग्रस्त बालों को स्वस्थ बालों की गति से नहीं बढ़ता - उसके फलों की मरम्मत करने और उन्हें तेजी से विकसित करने के लिए एक मुखौटा का उपयोग करें। एक चुनें जो आपके बालों के प्रकार को ठीक करता है (आप उन्हें सामान्यतः सुपरमार्केट में या पेर्फियम में पा सकते हैं) और पैकेज के निर्देशों का पालन करें। आम तौर पर उन्हें 20-30 मिनट के लिए बालों पर छोड़ दिया जाना चाहिए और फिर ठंडे पानी से धोया जाना चाहिए।
  • ग्रो लोंग हेयर ऐस ए गाइ चरण 4 के शीर्षक वाला इमेज
    4
    मुसब्बर और अंडा सफेद के साथ एक मुखौटा बनाओ - इन सामग्रियों का इस्तेमाल सदियों से बालों की देखभाल के लिए किया गया है। वे बाल पोषण करते हैं, उन्हें स्वस्थ बनाते हैं और अपने विकास को उत्तेजित करते हैं। एक अंडा ताजा घृतकुमारी (मुसब्बर या 100% की बोतल) के साथ सफेद मिलाएं और मिश्रण और 15-20 मिनट के लिए capelluto- बाल खोपड़ी छुट्टी के साथ कवर किया और फिर ठंडे पानी के साथ कुल्ला। स्वाभाविक रूप से शुष्क होने के लिए अपने बाल छोड़ दें
  • ग्रो लोंग हेयर ऐस ए गाइ चरण 5 में शीर्षक वाली छवि
    5
    प्याज की कोशिश करो प्याज की सूप बनाने के लिए लगभग 10-15 मिनट के लिए पानी में कटा प्याज उबाल लें - इसे ठंडा करें और फिर बाल पर लागू करें। प्याज पोषक तत्व प्रदान करता है जो बाल बढ़ने में मदद करते हैं और इसे चमक देते हैं। ठंडे पानी से कुल्ला और बालों को स्वाभाविक रूप से सूखा दें चिंता न करें: यदि आप अच्छी तरह से कुल्ला करते हैं तो आपके बाल बदबू नहीं लेंगे
  • भाग 2

    जीवन परिवर्तन करना
    ग्रो लोंग हेयर ऐस ए गाइ चरण 6 में शीर्षक वाली छवि
    1
    आपको पता होना चाहिए कि आपके बालों को ब्रश कब करना चाहिए बालों का मुकाबला करने के लिए उन्हें बढ़ने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है क्योंकि यह खोपड़ी को उत्तेजित करता है और सीबम को अपनी लंबाई के साथ वितरित करता है। हालांकि, वहाँ ऐसा करने के लिए चीजें और बातें जब उन्हें (उदाहरण के लिए सुबह और शाम) सिर्फ एक या दो बार दैनिक करने की कोशिश pettini- नहीं करने के लिए अन्यथा आप को तोड़ने या बालों को नुकसान पहुँचाए अब और बढ़ने नहीं होगा जोखिम हैं। याद रखें जब वे गीला नहीं होते हैं, क्योंकि वे अधिक नाजुक हैं।
  • ग्रो लोंग हेयर ऐस ए गाइ चरण 7 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    गर्म उपकरण और रसायनों से बचें हालांकि यह आम तौर पर एक महिला के विशेष अधिकार होता है, (जैसे कि हेयर ड्रायर और प्लेटों के रूप में) गर्म उपकरणों और रसायनों (रंग के रंगों और brighteners की तरह) गंभीरता से हर्जाना बाल न केवल आप अधिक घुंघराला कर देगा और सुस्त और भी अधिक विकसित करने के लिए सफल नहीं होगा का उपयोग करें। जब संभव हो तो, बालों को स्वाभाविक रूप से सूखे और प्लेटों का उपयोग न करें आदि गुना के लिए
  • ग्रो लोंग हेयर ऐस ए गाइ चरण 8 के शीर्षक वाला इमेज
    3
    ध्यान दें कि कितनी बार आप शॉवर लेते हैं - सिर की हड्डी के लिए उत्पादित सीबम बाल स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है और इसके विकास में तेजी लाने के लिए कार्य करता है। हर दिन बाल धोना sebum को समाप्त करता है और, इसलिए, विकास धीमा कर देता है जहां तक ​​आप कर सकते हैं, उन्हें सप्ताह में कुछ समय धो लें।
  • ग्रो लोंग हेयर ऐस ए गाइ चरण 9
    4



    अपने बालों को विकसित करने के लिए भोजन की खुराक लें बाजार में पूरक और विटामिन हैं जो बाल विकास की सुविधा प्रदान करते हैं और उन्हें स्वस्थ रहते हैं। बाल और नाखून वृद्धि और स्वास्थ्य को बढ़ावा देने वाले बायोटिन और मछली जिगर का तेल देखें। यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप सभी सही विटामिन ले लें, तो एक पूरक के रूप में मल्टीविटामिन लें।
  • ग्रो लोंग हेयर ऐस ए गाइ चरण 10 के शीर्षक वाला इमेज
    5
    उपयुक्त शैम्पू का उपयोग करें बाजार पर कई दर्जन शैंपू हैं, हर एक तरह के बाल और विभिन्न शैलियों के लिए उपयुक्त हैं। सिलिकॉन के आधार पर उनसे बचें - भले ही इसे अच्छी तरह से विज्ञापित किया गया हो, यह वास्तव में बाल की रक्षा और बढ़ने के लिए आवश्यक सीबम और पोषक तत्वों को समाप्त करता है। प्राकृतिक अवयवों और बिना सिलिकॉन वाले उत्पादों को चुनें
  • ग्रो लोंग हेयर ऐस ए गाइ चरण 11
    6
    सही कंडीशनर का उपयोग करें जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, सिलिकॉन सेबम और पोषक तत्वों को अवरुद्ध करते हैं, इसलिए हमेशा प्राकृतिक अवयवों के साथ एक के लिए देखें। एक संभव विकल्प केवल एक कंडीशनर का उपयोग बिना पोंछने के लिए करना है
  • ग्रो लोंग हेयर ऐस ए गाइ स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने बालों को धोने के लिए ठंडे पानी का उपयोग करें गर्म वर्षा अधिक सुखद हो सकती है लेकिन पानी की गर्मी बाल शाफ्ट को खोलती है, इस प्रकार सेबम को नष्ट करने और बालों को अधिक नाजुक और क्षति के अधीन बनाते हैं। जब आप अपने बालों को धोते हैं, तो आप सबसे ठंडे पानी का उपयोग कर सकते हैं - इस तरह से आप सीबम को बालों के अंदर से नहीं निकालेगा
  • छवि बढ़ते हुए लांग हेयर ऐस ए गाय चरण 13
    8
    अपने आप को स्वस्थ रखें एक कारण है कि लोगों ने अपने बाल खो दिया है: तनाव, खराब आहार और व्यायाम की कमी के कारण बालों के झड़ने या धीमी वृद्धि हो सकती है। अपना रूटीन बदलें, स्वस्थ खाने और शारीरिक गतिविधि करने का प्रयास करें और अपने आप जितना संभव हो उतना तनाव न करने का प्रयास करें।
  • ग्रो लोंग हेयर ऐस ए गाइ चरण 14 में शीर्षक वाली छवि
    9
    अपने आप को हाइड्रेटेड रखें पानी सामान्य रूप से स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है लेकिन यह भी आपकी खोपड़ी और बाल moisturized रखने के लिए कार्य करता है एक दिन में कम से कम 8-10 गिलास पानी पी लें।
  • ग्रो लोंग हेयर ऐस ए गाइ चरण 15 के शीर्षक वाला इमेज
    10
    आपको पता होना चाहिए कि उन्हें कब कट देना है जब बालों के बढ़ने की बात आती है तो उन दोनों स्कूलों में सोचा जाता है: जो कहते हैं कि वे नियमित रूप से उन्हें काटते हैं और जो कहते हैं उन्हें भी जांच नहीं करते। यहां तक ​​कि अगर इन विचारों को पूरी तरह से विपरीत लगता है, वे दोनों सही हैं आमतौर पर लम्बाई और विभाजन समाप्त होने के लिए बाल काटना होना चाहिए - चूंकि आप अपने बालों को बढ़ाना चाहते हैं, इसलिए आपको उन्हें पहले कारण के लिए कटौती करने की ज़रूरत नहीं है। इसके बजाय, उन्हें क्षतिपूर्ति के लिए लगभग नियमित रूप से कट जाना चाहिए जैसे कि विभाजन समाप्त होता है: यह विकास को बढ़ावा नहीं देता है, लेकिन बालों का स्वास्थ्य - यदि वे लंबे समय तक लेकिन भंगुर और चंचल हैं तो किसी को भी खुश नहीं होगा उन्हें स्वस्थ रखने के लिए उन्हें साल में दो या तीन बार कटौती करने का प्रयास करें।
  • ग्रो लोंग हेयर ऐस ए गाइ चरण 16
    11
    साटन कुशन का उपयोग करें यह अजीब लग सकता है लेकिन अधिकांश तकिया (जैसे कपास या अन्य) के कपड़े बाल गिर कर सकते हैं: किसी न किसी कपड़े का घर्षण होता है। इसे बचने के लिए, पुरानी तकिया को फेंक दो और साटन वाले ले लो, जो चिकनी होते हैं और अपने बालों को फाड़ नहीं करते।
  • टिप्स

    • जबकि बाल बढ़ते हैं, यह अलग स्टाइल तकनीक का उपयोग करता है ताकि वे अजीब आकार ले सकें।
    • याद रखें कि बाल एक सेंटीमीटर एक महीने के बारे में बढ़ता है, इसलिए आपको लगता है कि आप जितनी लंबाई चाहते हैं उससे पहले कुछ समय लग सकता है।

    चेतावनी

    • यदि आप भोजन के साथ संपर्क में काम करते हैं, तो आपको हेयर नेट का उपयोग करना होगा।
    • कोई सोचता है कि लंबे बालों में गिरावट होने की अधिक संभावना है: यह विचार वैज्ञानिक रूप से निराधार है आप पहले की तुलना में अधिक बाल खोने लगते हैं क्योंकि साधारण तथ्य यह है कि लंबे बाल गिरने से छोटे बालों की तुलना में अधिक ध्यान देने योग्य है। हम हर दिन औसतन 100 बाल खोते हैं, लेकिन याद रखें कि वे वापस बढ़ेंगे। गंजापन मुकुट की लंबाई के कारण नहीं है, लेकिन निश्चित रूप से आपको इसे तनाव नहीं करना है।
    • यदि आप एक मेडिकल पेशे करते हैं, तो लंबे बाल बहुत स्वच्छ नहीं हैं, इसलिए यदि आप इस तरह की नौकरी का ध्यान रखते हैं, तो जल्द या बाद में आपको इसे काट देना होगा। किसी भी मामले में, अस्पताल से पूछिए, जिस पर आप काम पर रखा जाएगा: आप उन्हें इकट्ठा कर सकते थे।
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com