मेक-अप के साथ गलती करने से कैसे बचें

मेकअप उत्पाद आपके प्राकृतिक सौंदर्य को बढ़ाने के लिए एक शक्तिशाली उपकरण हो सकता है हालांकि, उन्हें गलत तरीके से इस्तेमाल करके आप विपरीत प्रभाव पाने के जोखिम को चला सकते हैं। क्या यह जानने के लिए कि नींव कैसे चुनें और लागू करें, स्वाभाविक रूप से देखने के लिए या अपने ब्रश को नियमित रूप से ब्रश करने के लिए आपको याद दिलाने के लिए आइब्रो को परिभाषित करें, लेख में दिए गए सुझावों को आपके नज़रिए और जिस तरह से आपको महसूस होता है अपने पसंदीदा मेक-अप उत्पादों का उपयोग करें

कदम

भाग 1

गलतियों के बिना संकल्पना और फाउंडेशन को लागू करें
मेकअप मेकअप गलतियों से बचें
1
नींव का उपयोग करने से पहले त्वचा को तैयार करें इसे सूख, चाप या चिकना त्वचा को अतिरिक्त सेबम के कारण लागू करना, एक मुखौटा बन जाएगा। मेकअप करने से पहले आपको हमेशा अपना चेहरा धोना चाहिए और आपकी त्वचा चिकनी और अशुद्धियों से मुक्त रखने के लिए सप्ताह में 1-2 बार छूटना चाहिए। इसके अलावा, मेकअप लागू करने से पहले इसे क्रीम के साथ मृदु बनाना याद रखें।
  • यह नींव लगाने से पहले एक चेहरा प्राइमर का उपयोग करने के लिए भी उपयोगी है जिससे कि उसे त्वचा पर बेहतर ढंग से पालन करने और आखिरी समय तक रहने के लिए अनुमति दी जा सके। प्राइमर का कार्य भी फैलता हुआ छिद्रों, छोटी खामियों और झुर्रियों के आकार को कम करने के लिए है।
  • छवि शीर्षक से बचें श्रृंगार गलतियाँ चरण 2
    2
    जबड़ा एक आदर्श क्षेत्र है, जिस पर नींव लगाने के लिए यह सही रंग है या नहीं। जब आप एक नई नींव खरीदने के लिए सुगंधशाला में जाते हैं, तो हाथ की पीठ पर इसका परीक्षण न करें, क्योंकि अक्सर उस क्षेत्र की त्वचा के चेहरे से एक अलग रंग होता है जोखिम एक उत्पाद खरीदना है जो बहुत अंधेरा है। आदर्श यह है कि यह ठोड़ी के प्रोफाइल के साथ परीक्षण करने के लिए सुनिश्चित करें कि यह चेहरे की त्वचा की टोन और गर्दन दोनों के लिए उपयुक्त है।
  • याद रखें कि प्राकृतिक प्रकाश में परिणाम का पालन करना आवश्यक है।
  • यहां तक ​​कि अगर आप यह सुनिश्चित करें कि आप अपनी नींव से मेल खाते हैं स्वाभाविक रूप से भी गर्दन के साथ है, यह सबसे अच्छा है ठोड़ी प्रोफ़ाइल पर एक छोटी राशि sfumarne के लिए जोखिम से बचने के लिए है कि यह गर्दन और चेहरे के बीच किसी भद्दे बंद लाइन बनाता है की कोशिश करना ।
  • छवि शीर्षक से बचें मेकअप गलतियाँ चरण 3
    3
    विशेष ब्रश या स्पंज का उपयोग करके नींव को लागू करें आप सोच सकते हैं कि यह आपकी उंगलियों से फैलाना आसान है, लेकिन जोखिम यह है कि परिणाम एक समान नहीं है या तथाकथित नकाब प्रभाव पैदा होता है। आदर्श, चेहरे के विभिन्न हिस्सों में रंग को साफ उंगलियों से लागू करना है, सीधे बोतल से नहीं, और फिर इसे एक विशिष्ट ब्रश या अंडा के आकार का स्पंज के साथ फैलता है। सही तरीके से उनका इस्तेमाल करना, आप त्वचा को एक समान और चिकनी दिखने में सक्षम होंगे।
  • पेंट करने के लिए इस्तेमाल होने वाले फ्लैट ब्रश, नींव लगाने के लिए उपयुक्त नहीं हैं। जोखिम यह है कि वे चेहरे पर भद्दा पट्टियाँ छोड़ देते हैं रंग को प्रभावी ढंग से मिश्रण करने में सक्षम होने के लिए, आपको मोटी ब्रितर्स के साथ एक दौर का उपयोग करना चाहिए।
  • यदि आप स्पंज का उपयोग करना पसंद करते हैं, तो उसे शुरू करने से पहले इसे गीला करना इसे पानी के चलते रखो, फिर अतिरिक्त को हटाने के लिए इसे निचोड़ लें। इस संघर्ष को अत्यधिक मात्रा में नींव के अवशोषण को रोकने के लिए प्रयोग किया जाता है।
  • छवि शीर्षक से बचें मेकअप गलतियाँ चरण 4
    4
    अंधेरे हलकों को छिपाने के लिए, एक छिपाना चुनें जो आपकी त्वचा की तुलना में केवल हल्का सा छाया है। आपको लगता है कि हो सकता है कि एक का उपयोग करने में बहुत स्पष्ट बेहतर तहत नेत्र क्षेत्र को चमकदार सक्षम है, लेकिन इस मामले में समस्या को उजागर करने के बजाय मास्किंग यह या बुरा दो सफेद बेज़ेल पूरी तरह से काले घेरे के बजाय अप्राकृतिक संबंध के लिए होने का खतरा correresti। इसलिए एक लपेटा चुनें जो नींव से थोड़ा सा हल्का हो।
  • बनाओ कलाकारों को आमतौर पर एक ब्रश या स्पंज का उपयोग करने के बजाय साफ उंगलियों के साथ त्वचा पर इसे दोहन करके concealer लगाने की सिफारिश करते हैं। इसका कारण यह है कि हाथों की गर्मी आपको अधिक आसानी से काम करने और अधिक प्राकृतिक परिणाम प्राप्त करने की अनुमति देती है।
  • मेकअप मेकअप गलतियों से बचें शीर्षक
    5
    अन्य त्वचा की खामियों को कवर करने के लिए, नींव के रूप में एक ही रंग की छिपाना चुनें। मुँहासे, निशान, दाग या उम्र बढ़ने के लक्षणों को छूने के लिए स्पष्ट एक का उपयोग करने से आप उन लोगों का ध्यान आकर्षित करेंगे, जो उन क्षेत्रों पर ध्यान देने के बजाय उन पर ध्यान दें। इसलिए नींव के रूप में एक ही रंग के छिपानेवाला का चयन करें ताकि वे एक साथ पूरी तरह से मिश्रण कर सकें।
  • चेहरे के अन्य भागों (अंधेरे घेरे पर नहीं) में छिपाने वाले को मिलाकर करने के लिए, यह ब्रश या स्पंज का उपयोग करना बेहतर होता है इसका कारण यह है कि ये उपकरण आपको त्वचा पर उत्पाद को काम करने की अनुमति देते हैं, जो कि अत्यधिक मात्रा में रंजक पदार्थों को हटाने के लिए बिना किसी खामियों को ढंकते हैं।
  • भाग 2

    बेस के साथ सही ढंग से जारी रखें
    छवि शीर्षक से बचें श्रृंगार गलतियाँ चरण 6
    1
    एक रणनीतिक तरीके से पाउडर लागू करें अप्राकृतिक प्रभाव को प्राप्त करने के बहुत जोखिम का उपयोग करते हुए, बढ़े हुए छिद्रों, झुर्रियाँ और अभिव्यक्ति की रेखाओं को भी उजागर करना। नींव को ठीक करने के लिए, उन क्षेत्रों पर पाउडर के घूंघट को लागू करने के लिए पर्याप्त है जो अधिक आसानी से पॉलिश करते हैं। ज्यादातर लोगों के लिए इसे तथाकथित तथाकथित कहा जाता है "क्षेत्र टी": ठोड़ी, नाक और माथे से बना यदि आप चाहें, तो आप अपने गालों पर घूंघट धूल कर सकते हैं।
    • यदि आपके पास सूखी त्वचा है, तो चेहरा पाउडर का उपयोग करने से बचने के लिए सबसे अच्छा हो सकता है।
    • एक कॉम्पैक्ट पाउडर का उपयोग करते समय बहुत अधिक सरल है। अप्राकृतिक प्रभाव से बचने के लिए, मेकअप को ठीक करने और एकरूप बनाने के लिए तैयार किए गए पाउडर में पारदर्शी पाउडर चुनना बेहतर होता है, न कि रंग को कवर या जोड़ना।
  • छवि शीर्षक से बचें श्रृंगार गलतियाँ चरण 7
    2
    कमाना भूमि या अन्य उत्पादों के कंटेनिंग का उपयोग करते समय एक हल्के हाथ से आगे बढ़ें। उनका कार्य रंग को गर्म करने और चेहरे पर अधिक परिभाषा देने के लिए है, लेकिन मात्रा के साथ अतिरंजना करने के लिए हास्यास्पद लग रही समाप्त होने की संभावना है। एक प्राकृतिक प्रभाव प्राप्त करने के लिए, एक छोटे, नरम ब्रश का उपयोग करके एक समय में थोड़ा उत्पाद जोड़ें। ब्रोंज़र या ब्रॉन्सर को लागू करने वाले चेहरों के क्षेत्र में माथे, मंदिरों, इलाके के नीचे का गायों और जबड़े के प्रोफाइल हैं। व्यवहार में, अपने आप को आईने में देखकर, आपको एक को आकर्षित करना होगा "3" या एक "और" चेहरे के प्रत्येक पक्ष पर धीरे मिश्रण करने के लिए
  • अनैतिक टुकड़ी से बचने के लिए रंग को अच्छी तरह से मिश्रण करना सुनिश्चित करें
  • मेकअप मेकअप गलतियों से बचें शीर्षक 8 चित्र
    3
    गाल के शीर्ष पर केवल लाल को लागू करें। चिकना चेहरे की विशेषताओं से बचने के लिए और थके हुए और पहना होने के बजाय ताजा और उज्ज्वल दिखने से, कम गाल पर लाल को लागू नहीं किया जाना चाहिए। इसे गाल के ऊपर के केंद्र में लगाने से शुरू करें, फिर इसे शीशेबोन्स के शीर्ष पर मिश्रण करें।
  • एक और बुनियादी नियम, एक समय में केवल कुछ उत्पादों को लागू करना है, नतीजतन परिणाम देखने के बाद उनमें से अधिक जोड़ते हैं। धीरे से रंग को फीका करने के लिए इसे चेहरे के बाकी हिस्सों में एक समान बनाएं और एक प्राकृतिक रूप प्राप्त करें।
  • दांता हुआ ब्रश का उपयोग केवल आप को लालच लगाने में मदद कर सकता है जहां यह आवश्यक है।
  • भाग 3

    नेत्र और होंठ मेकअप में सुधार
    छवि शीर्षक से बचें मेकअप गलतियाँ चरण 9
    1



    एक विशेष आंख छाया या पेंसिल के साथ भौहें परिभाषित करें याद रखें कि उन्हें भी घने या चिह्नित नहीं दिखना होगा अप्राकृतिक प्रभाव को प्राप्त करने से बचने के लिए, जो कठोर या अपनी आँखें बंद करने का जोखिम रखेगा, अपने रंग के उत्पाद का उपयोग करें या अधिक हल्का सा छाया एक पंक्ति के बजाय, कई नाजुक और हल्के स्ट्रोक आकर्षित करें।
    • आम तौर पर पाउडर उत्पाद का उपयोग करके नरम और प्राकृतिक परिणाम प्राप्त करना आसान होता है।
    • उन्हें फिर से डिज़ाइन करने के बाद, उन्हें रंग के मिश्रण के लिए एक साफ ब्रश के साथ ब्रश करें।
  • मेकअप मेकअप गलतियों से बचें शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    2
    एक आइअर प्राइमर लागू करें यदि आप आंखों के छायाएं लंबे समय तक चले रहना चाहते हैं और त्वचा की प्राकृतिक परतों में जमा नहीं करते हैं, तो आप मदद नहीं कर सकते हैं, लेकिन आंखों के बाल का प्रयोग करें। पूरे पलक पर छोटी मात्रा में टैप करें, फिर धीरे से नरम करें, दोनों ही मामलों में अपनी उंगलियों का उपयोग करें।
  • यदि आपके पास एक आइअर प्राइमर उपलब्ध नहीं है, तो आप एक सामान्य सुधारक का उपयोग कर सकते हैं। इसे लागू करें जैसा कि आप प्राइमर के साथ करेंगे
  • छवि शीर्षक से बचें श्रृंगार गलतियाँ चरण 11
    3
    आकर्षित करने के लिए एक स्ट्रेटेजम का उपयोग करें "Codina" आंखों के बाहरी आंखों के साथ आंखों के किनारे पर कई महिलाएं इसे एक असंभव उपक्रम मानते हैं। नि: शुल्क हाथ से आगे बढ़ने के बजाय, आपकी त्वचा पर स्पष्ट टेप की एक पट्टी संलग्न करें या अपनी आंख के कोने पर 45 डिग्री पर रखे कागज का एक टुकड़ा का उपयोग करें जिससे आप मार्गदर्शन करें। इस बिंदु पर आपको सब करना है, लाइनर के साथ आइलाइनर की रेखा का पता लगाना और फिर आइलाइनर के प्रोफाइल का पालन करना "गाइड" एक बार आंख के अंत में पहुंचे।
  • यदि आप चिपकने वाली टेप के टुकड़े का उपयोग करना चुनते हैं, तो उसे संलग्न करें और इसे अपने चेहरे पर रखने से पहले इसे अपने हाथ के पीछे दो बार अलग करें। ऐसा करने से आंखों के चारों ओर नाजुक त्वचा खींचने से बचने के लिए गोंद के हिस्से को निकालना बहुत अधिक है।
  • इमेज शीर्षक से बचें श्रृंगार गलतियाँ चरण 12
    4
    मस्करा का उपयोग करने से पहले अपनी आंखों की आंखें घुमाएं बरौनी कर्ल आंखें खोलने और आंखें बड़ी दिखती है। याद रखें कि आपको मस्करा लगाने से पहले उन्हें मोड़ना पड़ता है, अन्यथा आप उन्हें कमजोर करने या उन्हें तोड़ने का जोखिम भी ले सकते हैं।
  • यदि बरौनी कर्ल का उपयोग करने का विचार आपको डराता है, तो आप उनको वक्रित करने के लिए एक वैकल्पिक विधि का उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, मस्करा को लागू करने के तुरंत बाद, ब्रश का उपयोग करके आंखों के टिप को थोड़ा पीछे की ओर दबाएं। इसे उस स्थिति में कुछ सेकंड के लिए पकड़ो ताकि मस्करा, इसे पोंछते रहे, इसे गुना रखे।
  • छवि शीर्षक से बचें श्रृंगार मेकअप चरण 13
    5
    श्रृंगार लगाने से पहले अपने होठों को उबालें या नमी लें। चाहे आप लिपस्टिक, होंठ चमक या एक टिंट का उपयोग करना चाहते हैं, यदि आपके होंठ सूखे और चुम्बन होने पर आप अच्छा और समान परिणाम प्राप्त नहीं कर पाएंगे। मृत कोशिकाओं को नाजुक झाग के साथ निकालना बेहतर होता है और बाद में मॉइस्चराइजिंग होंठ मलम लागू होते हैं। इस तरह, जब आप लिपस्टिक लागू करते हैं, तो होंठ पूरी तरह से चिकनी और खामियों से मुक्त होंगे।
  • आप पेपर्यूमरी में एक होंठ साफ़ खरीद सकते हैं या आप खुद को पैन्री में कुछ प्राकृतिक तत्वों का उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, 1 चम्मच चीनी के साथ अतिरिक्त कुंवारी जैतून का आधा चम्मच मिश्रण करें और उसके बाद होंठों को उबालने के लिए मिश्रण को रगड़ें। त्वचा पर मालिश करने के बाद, एक नम कपड़े के साथ साफ़ साफ़ करें।
  • होंठ का एक्सफ़ोलीएटिंग और मॉइस्चराइजिंग आवश्यक है, खासकर यदि आप अपारदर्शी (या चटाई) लिपस्टिक का उपयोग करना चाहते हैं वास्तव में, ये उत्पाद त्वचा को आगे शुष्क करते हैं, त्वचा को उजागर करने या दरार करने के लिए खुद को खत्म करने की जोखिम रखते हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें मेकअप गलतियाँ चरण 14
    6
    पेंसिल का उपयोग सभी होंठ रंग, न सिर्फ प्रोफ़ाइल पर। पेंसिल के साथ मुंह की रूपरेखा को परिभाषित करना एक अधिक सटीक परिणाम प्राप्त करने के लिए प्रयोग किया जाता है और लिपस्टिक को डरोलिंग से रोकने के लिए उपयोग किया जाता है। यदि दोनों उत्पाद समान समान छाया के होते हैं, तो लाइन को रोकने से रोकने के लिए होंठों को भी रंग देने के लिए सलाह दी जाती है, खासकर जब लिपस्टिक फीका शुरू हो जाती है।
  • यदि आपको लिपस्टिक के समान सटीक रंग की एक पेंसिल नहीं मिल पाती है, तो अपने होठों के प्राकृतिक रंग के लिए जितनी करीब हो सके चुनें।
  • भाग 4

    अन्य सामान्य त्रुटियों को बनाने से बचें
    मेकअप मेकअप गलतियों से बचें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    1
    हमेशा दिन के अंत में मेक-अप निकाल दें अभी तक बने बिस्तर पर जाना आपकी त्वचा पर सबसे खराब गड़बड़ियों में से एक है। संभावित नकारात्मक परिणाम कई होते हैं और इसमें मुँहासे, झुर्रियों, अभिव्यक्ति की रेखाएं और अधिक सामान्यतः, एक अवतार प्रकट होता है जो अस्वास्थ्यकर और सुस्त है। आपकी त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए सोने से पहले हमेशा एक अच्छा मेकअप रिमूवर के साथ अपना चेहरा धो लें
    • यदि आपने पानी प्रतिरोधी उत्पादों या बहुत अपारदर्शी नींव का उपयोग किया है, तो पनरोक या लंबे समय तक चलने वाले मेकअप को हटाने के लिए विशेष रूप से एक मेकअप रिमूस्टर का इस्तेमाल करना बेहतर है।
    • बेडसाइड टेबल पर मेकअप पोंछे रखें आप उन्हें उन शामों पर उपयोग कर सकते हैं जब आप बाथरूम में अपने चेहरे को जाने और धोने के लिए बहुत थका हुआ महसूस करते हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें श्रृंगार गलतियाँ चरण 16
    2
    बाथरूम में सौंदर्य प्रसाधन की दुकान न करें आम तौर पर यह कमरा है जो सर्वोत्तम रोशनी और श्रृंगार के लिए एक बड़ा मिरर प्रदान करता है, इसलिए अधिकांश महिलाएं वहां अपनी चालें रखती हैं। दुर्भाग्य से, हालांकि, गर्मी, आर्द्रता और उस क्षेत्र के सामान्य रोगाणुओं को सौंदर्य प्रसाधन तेजी से बर्बाद कर सकते हैं। इसलिए उन्हें सूखे और शांत जगह में रखना बेहतर है, उदाहरण के लिए बेडरूम में
  • छवि शीर्षक से बचें श्रृंगार मेकअप चरण 17
    3
    ब्रश को नियमित रूप से धो लें उन्हें साफ रखने के लिए परेशानी हो सकती है, लेकिन याद रखें कि गंदे रेशों को तेल की त्वचा बना सकती है और जब भी आप उन्हें इस्तेमाल करते हैं तो कई बैक्टीरिया के संसर्ग को बेनकाब कर सकते हैं। मेकअप ब्रश को धोया जाना चाहिए एक विशेष या हल्के शैम्पू का उपयोग करके सप्ताह में एक बार - यह भी, हर दिन आपको विशिष्ट शराब आधारित उत्पाद का उपयोग करने से पहले उन्हें साफ करना चाहिए (उदाहरण के लिए "ब्रश क्लेंसेर" मैक कॉस्मेटिक्स हाउस का)
  • यदि आप चाहते हैं, में इस अनुच्छेद आप एक DIY ब्रश क्लीनर बनाने के लिए निर्देश पा सकते हैं
  • टिप्स

    • कई प्रसिद्ध मेक-अप कलाकारों ने पुस्तकों को लिखा है और वे ब्लॉग बनाए हैं जो आपको सही तरीके से मेकअप करने का तरीका बता सकते हैं।
    • यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आप मेकअप को सही तरीके से लागू कर सकते हैं, तो अपने विश्वसनीय इत्र की बिक्री कर्मचारियों को कुछ सलाह मांगने पर विचार करें। कई दुकानों में विशेषज्ञ मेकअप कलाकारों के साथ सीधे बोलना भी संभव है, जिसका कार्य ग्राहकों को अपने रंग और प्रकार की त्वचा के लिए सबसे उपयुक्त उत्पादों को चुनने और उचित तरीके से उन्हें लागू करने का तरीका दिखाने में मदद करने के लिए ठीक है।
    • हालांकि कुछ मेक-अप तकनीक आपकी त्वचा को स्वस्थ रखने और आपकी उपस्थिति में सुधार करने में आपकी मदद कर सकती हैं, फिर भी आपको प्रयोग करने में नि: शुल्क लगना चाहिए। यदि आप पसंद करते हैं और आरामदायक महसूस करते हैं, तो कुछ को तोड़ने के बारे में चिंता मत करो "नियम"।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com