कैसे बाल ब्लीच करने के लिए

क्या आप हमेशा अपने बाल ब्लीच करना चाहते थे? एक प्लैटिनम गोरा बाल सुंदर और आकर्षक है - हो सकता है यही कारण है कि यह हमेशा फैशन में है। सौभाग्य से, आप अपने बालों को घर पर हल्का कर सकते हैं: बस उचित उत्पादों को खरीद लें। आप रासायनिक एजेंटों के आधार पर पेंट का उपयोग कर सकते हैं, जो उत्पाद आप घर पर पा सकते हैं (जैसे हाइड्रोजन पेरोक्साइड) या प्राकृतिक अवयव, जैसे कि नींबू का रस।

कदम

विधि 1

व्यावसायिक उत्पाद का उपयोग करना
ब्लीच आपका हेयर चरण 1 शीर्षक वाला छवि
1
एक समर्पित दुकान में एक विरंजन टिंट खरीदें अपने बालों को ठीक से हल्का करने के लिए, आपको अलग-अलग उत्पादों को खरीदने की आवश्यकता होगी। उनमें से प्रत्येक महत्वपूर्ण है और आपरेशन के विभिन्न क्षणों में अनिवार्य होगा। इन उत्पादों में शामिल हैं:
  • पाउडर ब्लीच: आप इसे पैकेज या टब में पा सकते हैं।
  • उत्प्रेरक: इसे अपने बालों के प्राकृतिक रंग के आधार पर चुनें। यदि आपके पास हल्के या हल्के भूरे रंग के होते हैं, तो 20 या 30 वॉल्यूम एक्टिवेटर का उपयोग करें। अगर आप उन्हें अंधेरे या काले रंग में डालते हैं, तो आपको 40 वॉल्यूम पर एक उत्प्रेरक की आवश्यकता हो सकती है। कम मात्रा, कम आप अपने बालों को नुकसान होगा - 40 मात्रा पर एक उत्प्रेरक से परे कभी नहीं जाना। कुछ सुझाव देते हैं कि आप कभी भी 10 से आगे न हों - सलाह के लिए एक क्लर्क से पूछें
  • टोनर, जो प्रक्षालित बाल से पीले रंग को निकालता है इसे खरीदें, अगर आप प्लैटिनम गोरा रंग प्राप्त करना चाहते हैं इन उत्पादों में से कुछ सफेद बाल बनाते हैं, दूसरों को एक चांदी पलटा देते हैं
  • इसकी प्रभावशीलता बढ़ाने के लिए सोने-लाल सुधारक को ब्लीचिंग पाउडर में जोड़ा जाता है, ताकि प्रक्रिया को दोहराना न हो।
  • बैंगनी शैम्पू, प्रक्षालित बाल धोने के लिए डिज़ाइन किए गए एक विशेष शैम्पू
  • ब्रश, कटोरा और प्लास्टिक की फिल्म
  • अतिरिक्त ब्लीचिंग और एक्टिवेटर पैक खरीदें अगर आपको अधिक की आवश्यकता हो। कुछ लोगों के बाल दूसरों की तुलना में तेजी से रंगों को अवशोषित करते हैं - थोड़ा और अधिक उपयोगी हो सकता है - आप अधिक क्रीम के बिना खुद को ढूंढने से बचेंगे और प्रक्षालित सिर के केवल आधे हिस्से के साथ।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    अनुपचारित बालों से शुरू करें कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस पद्धति का उपयोग करते हैं, आपके बाल सूखेंगे और सामान्य से भंगुर होंगे। स्वस्थ बालों के साथ शुरू होने से मलिनकिरण की वजह से अत्यधिक क्षति से बचा जाता है। मलिनकिरण से पहले लगभग एक महीने तक डाई या न ही उनका इलाज करें। प्राकृतिक अवयवों पर आधारित शैम्पू और कंडीशनर जैसे नाजुक उत्पादों का प्रयोग करें, ताकि बाल विकारों से पहले जितना संभव हो उतना स्वस्थ हो।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 3 नामक छवि
    3
    एक कंडीशनर का प्रयोग करें, decoloring से एक या दो दिन पहले - यह आपके बाल हाइड्रेटेड रखने में मदद करेगा। सबसे सस्ता (लगभग 2 यूरो) से लेकर सबसे महंगे (20 से अधिक यूरो) तक के विभिन्न प्रकार हैं - आप प्राकृतिक अवयवों जैसे कि DIY ब्रांड के साथ भी पा सकते हैं आप भोजन (केला, आवाकाडो, मेयोनेज़, दही, अंडे, नारियल तेल, आदि) का उपयोग करके घर पर एक बनाने की एक विधि के लिए ऑनलाइन खोज सकते हैं। यह कदम मलिनकिरण के कारण फ्रिज और नुकसान को कम करने में काम करता है।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 4 नामक छवि
    4
    किसी भी एलर्जी के लिए एक परीक्षण करें आप समय बर्बाद बेकार के बारे में सोच सकते हैं, लेकिन यह महत्वपूर्ण है और समस्याओं से बचने के लिए यदि आपको पता चलता है कि आप वास्तव में कुछ घटक से एलर्जी है। ऐसा करने के लिए, कान के पीछे त्वचा के क्षेत्र में कुछ टिंट लागू करें इसे 24-48 घंटे के लिए छोड़ दें और जांचें कि क्या आपको कोई प्रतिक्रिया दिखाई देती है, जैसे कि दाने, खुजली या उस समय जल रहा हो। यदि आपके पास इन लक्षणों में से कोई भी है, तो अपने बालों को अलग करने के लिए अन्य तरीकों में से एक का प्रयास करें।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    ब्लीचिंग पेस्ट तैयार करें यह जानने के लिए पैकेज का निर्देश पढ़ें कि आपको कितना उपयोग करना होगा। आम तौर पर, आपको ब्लीच के एक भाग को उत्प्रेरक के दो हिस्सों के साथ मिश्रण करना होगा - किसी भी मामले में, आपको निर्देशों में सही आकार मिलेगा। इसे एक पुराने कटोरे में रखें और चम्मच का उपयोग करें जिसे आपको खाने की जरूरत नहीं है। बोतल पर दिए गए निर्देशों के मुताबिक, लाल सोने के चेयर को सही मात्रा में इस्तेमाल करने के लिए जोड़ें। मिश्रण नीला या नीला होना चाहिए।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपनी त्वचा और कपड़े को सुरक्षित रखें मिश्रण कपड़े को दाग सकता है और त्वचा को परेशान कर सकता है, इसलिए सावधान रहें। दस्ताने पहनें और अपने कपड़े को एक पुराने तौलिया के साथ कवर करें गर्दन और माथे पर थोड़ी `वेसिलीन लागू करें, त्वचा को गंदे नहीं।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    एक ताला लगाओ एक को सिर के पीछे से ले लो और थोड़ा मिश्रण लागू करें - यह जड़ों से शुरू होता है, समाप्त होने तक 20-30 मिनट के लिए छोड़ दें - फिर लॉक कुल्ला और रंग की जांच करें, अपने आप को एक तौलिया में मदद करें। इस तरह से आप देख सकते हैं कि क्या रंग आप चाहते हैं, पूरे सिर को विरंजन से पहले। आप यह भी समझ पाएंगे कि शटर की गति पर्याप्त है या नहीं।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 8 शीर्षक वाला छवि
    8
    बालों के क्लिप का उपयोग करने के लिए वर्गों में बाल विभाजित - बेहतर अगर आप उन्हें एक हाथ से ले जा सकते हैं, चीज़ें आसान बना सकते हैं। ताला छोड़ दें, जिससे आप ढीले शुरू करना चाहते हैं।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 9 शीर्षक वाला छवि
    9
    अपने बालों के लिए रंग लागू करें सुनिश्चित करें कि आपके बालों को शुरू होने से पहले पूरी तरह से सूखा है सुझावों से जड़ों को रंग लागू करने के लिए ब्रश का उपयोग करें। अपने बालों को दूसरों से दूर प्रक्षालित करें, ताकि आप जिस बिंदु पर रह गए हो उसे खोना न पड़े। विभिन्न किस्में को अलग करने के लिए कपड़ेपिन या एल्यूमीनियम पन्नी का उपयोग करें।
  • सिर पर रंग डालना न करें, क्योंकि रसायन खोपड़ी को जला कर सकते हैं।
  • केवल कुछ किस्में को हल्का करने के लिए, उन्हें बालों के बाकी हिस्सों से अलग करें- उन्हें पर्ण में लपेटें, अन्य वर्गों को विरंजन से बचने के लिए। चीजों को आसान बनाने के लिए, आप एक मित्र को आपकी मदद करने के लिए कह सकते हैं
  • सिर के पूर्वकाल अनुभाग में रंग लागू करने का एक अच्छा विचार हो सकता है, इसे वापस ले जाने से पहले इसे जगह में छोड़ दें और कुल्ला दें। पूरे सिर को एक बार में कर लेने से कुछ समय दूर हो सकता है और सामने को कुल्ला करने से पहले आपके पास पीठ खत्म करने के लिए पर्याप्त न हो।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    15-30 मिनट के लिए डाई को छोड़ दें। कुछ फिल्म के साथ बाल कवर और मिश्रण का काम करते हैं। अब आप इसे पकड़ लेते हैं, आपके बाल स्पष्ट होंगे। लॉक पर एक तौलिया का उपयोग करके 15 मिनट के बाद चेक करें- अगर आपको लगता है कि आपका बाल अभी भी बहुत अंधेरा है, तो उस ताला पर एक और रंग लागू करें और इसे 10 मिनट के लिए रखें जब तक आप रंग से संतुष्ट न हों तब तक फिर से जांचें 45 मिनट से अधिक के लिए सिर पर रंग न छोड़ें।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    ठंडे पानी के साथ मिलावट को कुल्ला और उसके बाद बाल धोएं। इलाज के लिए विशेष शैम्पू का उपयोग करें उन्हें सूखा और परिणाम की जांच। यदि आप संतुष्ट हैं, सामान्य रूप से अपने बालों को कंघी
  • पता है कि, बाल के प्राकृतिक रंग के आधार पर, गोरा की छाती अलग हो सकती है। गहरे भूरे रंग एक छाती ब्राउन में बदल जाएंगे - बहुत अधिक विरंजन डालने से उन्हें नारंगी बना सकते हैं। भूरे रंग के बाल हल्के भूरे रंग के होते हैं - पहले से ही स्पष्ट, एक काले गोरा लाल रंग के नारंगी होंगे और सही मात्रा में हल्की होने के कारण, वे हल्का गोरा हो सकते हैं - गोरे लोग भी स्पष्ट हो जाएंगे।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    12
    चुनें कि क्या टोनर का उपयोग करना है या नहीं। कुछ लोग प्लैटिनम गोरा रंग पाने के लिए या मलिनकिरण के कारण किसी भी खामियों को छिपाने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं। हालांकि, यह हर किसी के लिए काम नहीं करता है और आपके बालों को बदसूरत ग्रे दिखाना पड़ सकता है इस कदम को केवल मलिनकिरण के साथ समाप्त करने के बाद, धोया और बालों को सूखे (अतिरिक्त डाई हटाने के लिए) का पालन करें।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    13
    टोनर तैयार करें एक कटोरी में, पैक पर निर्देशों का पालन करते हुए टोनर, लाल-सोने के सुधारक और उत्प्रेरक को मिलाएं।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    14
    टोनर लागू करें बाल पूरी तरह से सूखा होना चाहिए, इसलिए एक तौलिया का उपयोग करें और विसर्जन के बाद थोड़ी देर प्रतीक्षा करें। ब्रश का उपयोग करने के लिए अनुभाग में विभाजित बालों पर टोनर को लागू करने के लिए, पहले से ही उन प्लाइयर या एल्यूमीनियम पन्नी के साथ किए जाने वाले इलाकों को अलग करना। इस मामले में आप समय से बाध्य नहीं हैं, जैसे मलिनकिरण के लिए - जो आपको चाहिए वह ले लो।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    15
    इसे एक मुद्रा में छोड़ दें यह उत्पाद के प्रकार पर निर्भर करता है लेकिन आमतौर पर इसमें 30 मिनट लगते हैं। रुको जब तक यह एक बैंगनी रंग लेता है एक तौलिया का उपयोग करके कुछ टोनर कैसे करें यह देखने के लिए 15 मिनट के बाद जांचें। जब तक आप रंग से संतुष्ट न हों तब तक हर 10 मिनट की जांच करें
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    16
    रिंस करें। अपने बालों को ठंडे पानी से कुल्ला, जब तक कि टोनर के सभी निशान समाप्त नहीं हो जाते। यह ठंड का उपयोग करना बेहतर है क्योंकि यह मलिनकिरण की प्रक्रिया को रोक देता है।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 17 नामक छवि
    17
    बैंगनी शैम्पू का उपयोग करके अपने बालों को धो लें - यह पीतल के टोन के विपरीत, बैंगनी रंगों को वितरित करने में मदद के लिए किया जाता है। बालों के लिए थोड़ा बैंगनी वर्णक जोड़कर, आप लाल और पीले रंग को बेअसर कर देंगे जो कि नारंगी रंग के रंगों को अधिक प्राकृतिक बनाते हैं। गर्म पानी के साथ संक्षेप में कुल्ला, ताकि बाल बैंगनी टिंचर को अवशोषित कर सके। शैम्पू को लागू करें, इसे 5 मिनट के लिए रखें और फिर ठंडे पानी के नीचे कुल्ला, जिससे यह सुनिश्चित होगा कि बैंगनी वर्णक बाल पर अच्छी तरह ठीक हो गए हैं। सुनिश्चित करें कि आप अच्छी तरह से कुल्ला या आप तौलिया दाग लेंगे और आप अपने लैवेंडर के बाल मिल सकते हैं, अगर आपके पास हल्का सुनहरे बाल हैं
  • क्लैरोल प्रोफेशनल शिमर इलेक्ट्रोनिंग शैंपू से अलग ब्रांड और कीमतें हैं, जो कि लगभग 8 यूरो की बोतल की कीमत है, जो यूनिडा ब्लोडा टोनिंग शैम्पू है, जो लगभग 25 यूरो है। सबसे अच्छा विकल्प उन्हें दुकानों में खरीदना है और सलाह के लिए हमेशा किसी विक्रेता से पूछना
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 18 नामक छवि
    18
    अपने बालों का ख्याल रखना - वे भंगुर और सूखे हो जाने के बाद वे प्रक्षालित हो जाएंगे और उन्हें कंडीशनर का इस्तेमाल करने के लिए उन्हें moisturize की आवश्यकता होगी। सप्ताह में कम से कम एक खरीदा या घर-निर्मित का उपयोग करें - इसे 20-30 मिनट तक छोड़ दें और फिर कुल्ला। जब आप अपने कंडीशनर के स्थान पर रहें तो हेयर ड्रायर का उपयोग करके आप तेजी से अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। यदि आपने इसे भोजन का उपयोग कर लिया है, तो सुनिश्चित करें कि यह समयसीमा समाप्त नहीं हो। यदि आपके पास पहले से कुछ दिन (या सप्ताह के लिए) है, तो आप इसे फ्रिज़र में रख दें और इसे एक दूसरे को तैयार करें।
  • विधि 2

    ऑक्सीजन युक्त पानी का उपयोग करना
    छवि शीर्षक ब्लीच आपका हेयर चरण 1 9
    1
    हाइड्रोजन पेरोक्साइड खरीदें यह एक रासायनिक अवयव है, जिसे हाइड्रोजन पेरोक्साइड भी कहा जाता है, जो घर में रोजाना काम करता है, घावों को सूखने के लिए या दाग को हटाने के लिए - आप इसका उपयोग बाल ब्लीच करने के लिए भी कर सकते हैं। आप इसे सुपरमार्केट या फ़ार्मेसी में सुरक्षित रूप से खरीद सकते हैं, और इसके लिए € 1.50 प्रति बोतल से अधिक लागत नहीं है। जांच लें कि बोतल में पेरोक्साइड 3% से अधिक नहीं है या आप बालों को नुकसान पहुंचाते हैं।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 20 शीर्षक वाला इमेज
    2
    अनुपचारित बालों से शुरू करें कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस पद्धति का उपयोग करते हैं, आपके बाल सूखेंगे और सामान्य से भंगुर होंगे। स्वस्थ बालों के साथ शुरू होने से मलिनकिरण की वजह से अत्यधिक क्षति से बचा जाता है। मलिनकिरण से पहले एक महीने के लिए डाई या अन्यथा बालों का इलाज न करें। प्राकृतिक अवयवों पर आधारित शैम्पू और कंडीशनर जैसे नाजुक उत्पादों का प्रयोग करें, ताकि बाल विकारों से पहले जितना संभव हो उतना स्वस्थ हो।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 21 शीर्षक वाला इमेज
    3
    एक कंडीशनर का प्रयोग करें, decoloring से एक या दो दिन पहले - यह आपके बाल हाइड्रेटेड रखने में मदद करेगा। सबसे सस्ता (लगभग 2 यूरो) से लेकर सबसे महंगे (20 से अधिक यूरो) तक के विभिन्न प्रकार हैं - आप प्राकृतिक अवयवों जैसे कि DIY ब्रांड के साथ भी पा सकते हैं आप भोजन (केला, आवाकाडो, मेयोनेज़, दही, अंडे, नारियल तेल, आदि) का उपयोग करके घर पर एक बनाने की एक विधि के लिए ऑनलाइन खोज सकते हैं। यह कदम मलिनकिरण के कारण फ्रिज और नुकसान को कम करने में काम करता है।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 22 शीर्षक वाला इमेज
    4
    किसी भी एलर्जी के लिए परीक्षण करें आप सोच सकते हैं कि यह समय की बर्बादी है, लेकिन यदि आप कुछ घटक से एलर्जी हो, तो यह गंभीर रूप से रोशनी से बचने के लिए महत्वपूर्ण है ऐसा करने के लिए, कान के पीछे त्वचा के क्षेत्र में कुछ टिंट लागू करें इसे 24-48 घंटे के लिए छोड़ दें और जांचें कि क्या आपको कोई प्रतिक्रिया दिखाई देती है, जैसे कि दाने, खुजली या उस समय जल रहा हो। यदि आपके पास इन लक्षणों में से कोई भी है, तो अपने बालों को अलग करने के लिए अन्य तरीकों में से एक का प्रयास करें।



  • ब्लीच आपका हेयर स्टेप 23 नामक छवि
    5
    स्प्रे बॉटल में हाइड्रोजन पेरोक्साइड डालो - एक नया या पुनर्नवीनीकरण एक का उपयोग करें, महत्वपूर्ण बात यह है कि यह साफ और सूखी है इस तरह आप इसे आसानी से अपने बाल में लागू करने में सक्षम होंगे। अधिक सटीक आवेदन के लिए कपास की गेंदों का उपयोग करें। यह जांचने के लिए कि बोतल ठीक से काम कर रही है, कुछ परीक्षण स्प्रे लें।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 24 शीर्षक वाला इमेज
    6
    अपनी त्वचा और कपड़े को सुरक्षित रखें हाइड्रोजन पेरोक्साइड कपड़े दाग सकते हैं और त्वचा को परेशान कर सकते हैं, इसलिए सावधान रहें। दस्ताने पहनें और अपने कपड़े को एक पुराने तौलिया के साथ कवर करें गर्दन और माथे पर थोड़ी `वेसिलीन लागू करें, त्वचा को गंदे नहीं।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 25 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने बालों को गीला कर इसे विभाजित करें। गर्म पानी के साथ अपने बालों को गीले और तौलिया के साथ डब - कुछ मिनटों तक सूखने दें, ताकि यह नम हो लेकिन टपका नहीं। बालों के क्लिप का उपयोग करने के लिए वर्गों में बाल विभाजित - बेहतर अगर आप उन्हें एक हाथ से ले जा सकते हैं, चीज़ें आसान बना सकते हैं। ताला छोड़ दें, जिससे आप ढीले शुरू करना चाहते हैं।
  • आप अपने बालों से नारियल का तेल भी लागू कर सकते हैं, इसे मलिनकिरण से क्षति से बचा सकते हैं। इसे भंग करने के लिए, गर्म पानी में जार बंद कर दें - यह तरल पदार्थ बना देगा। इसे अपने बालों पर रखो और अपने पूरे सिर को मालिश करें उन्हें प्लास्टिक की फिल्म में लपेटें और कुछ घंटों के लिए तेल छोड़ दें (और भी बेहतर, सारी रात) - हाइड्रोजन पेरोक्साइड लगाने से पहले कुल्ला नहीं करें।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 26 शीर्षक वाला इमेज
    8
    एक ताला लगाओ एक को नीप से ले लो और थोड़ा हाइड्रोजन पेरोक्साइड लागू करें - जड़ों से शुरू करें, जब तक कि आप युक्तियों तक नहीं पहुंच पाते 20-30 मिनट के लिए छोड़ दें - फिर लॉक कुल्ला और रंग की जांच करें, अपने आप को एक तौलिया में मदद करें। इस तरह से आप देख सकते हैं कि क्या रंग आप चाहते हैं, पूरे सिर को विरंजन से पहले। आप यह भी समझ पाएंगे कि शटर की गति पर्याप्त है या नहीं।
  • पता है कि, बाल के प्राकृतिक रंग के आधार पर, गोरा की छाती अलग हो सकती है। अंधेरे के अखरोट में एक चेस्टनट ब्राउन हो जाएगा - बहुत अधिक हाइड्रोजन पेरोक्साइड का इस्तेमाल करके उन्हें नारंगी बना सकते हैं। भूरे रंग के बाल हल्के भूरे रंग के होते हैं - पहले से ही स्पष्ट, एक काले गोरा लाल रंग के नारंगी होंगे और सही मात्रा में हल्की होने के कारण, वे हल्का गोरा हो सकते हैं - गोरे लोग भी स्पष्ट हो जाएंगे।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 27 शीर्षक वाला इमेज
    9
    बालों पर हाइड्रोजन पेरोक्साइड स्प्रे करें। पेरोक्साइड के साथ बाल अनुभाग को मिलाएं, इसे समान रूप से छिड़काएं - जितना अधिक आप इसका इस्तेमाल करते हैं, उतना अधिक सफेद प्रभाव पड़ता है। सीधे खोपड़ी पर पेरोक्साइड स्प्रे मत करो, जो उस क्षेत्र में अधिक संवेदनशील होता है। धीरे-धीरे आगे बढ़ें, उत्पाद के संपर्क में होने पर आपका बाल कैसे प्रतिक्रिया करता है, इस पर ध्यान दें।
  • जब पहले खंड अच्छी तरह से गर्भवती होता है, तो दूसरे को भंग करें और पेरोक्साइड से स्प्रे करें। जब तक आप इसे सभी बालों पर छिड़क न दें तब तक जारी रखें।
  • यदि आप केवल कुछ तालों को हल्का करना चाहते हैं, तो पेरोक्साइड में एक कपास की गेंद डुबकी और इसे तुच्छ करना चाहते हैं बालों पर इसे पारित करें।
  • केवल कुछ किस्में को हल्का करने के लिए, उन्हें बालों के बाकी हिस्सों से अलग करें - उन्हें टिनफ़ोइल के एक शीट में लपेटो, अन्य खंडों को विरंजन से न निकालें और उन्हें पूरे शटर गति के लिए रखें। चीजों को आसान बनाने के लिए, आप एक मित्र को आपकी मदद करने के लिए कह सकते हैं
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 28 शीर्षक वाली छवि
    10
    लगभग 30 मिनट के लिए पेरोक्साइड छोड़ दें। अब आप इसे छोड़ देते हैं, उतना ही यह आपके बालों को अलग कर देगा। इसे 45 मिनट से अधिक समय तक न छोड़ें- अगर आपको लगता है कि यह त्वचा को परेशान करता है, तो तुरंत इसे कुल्ला।
  • एक हेयर ड्रायर या अन्य गर्म उपकरण का उपयोग करना वांछित रंग को प्राप्त करने के लिए इंतजार करने का समय कम कर सकता है। यह एक आवश्यक कदम नहीं है, और वैसे भी, अगर आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपका बाल कैसे प्रतिक्रिया कर सकता है, तो इसे छोड़ना सबसे अच्छा है।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 2 9 शीर्षक वाला इमेज
    11
    पेरोक्साइड कुल्ला अपने बालों से किसी भी अवशेष को हटाने के लिए ताजे पानी का उपयोग करें, फिर उन्हें पोषण देने के लिए एक मॉइस्चराइजिंग उपचार लागू करें। हमेशा की तरह सूखने के लिए अपने बालों और बालों को छोड़ दें
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 30 शीर्षक वाला इमेज
    12
    एक हफ्ते के बाद रंग की जांच करें - अगर ऐसा नहीं है, तो आप पूरे ऑपरेशन दोहरा सकते हैं। हालांकि, कम से कम एक हफ्ते तक प्रतीक्षा करने की कोशिश करें, बाल पुनर्जन्म करने का समय देने के लिए, क्योंकि मलिनकिरण उन्हें बहुत नुकसान पहुंचाते हैं (उन्हें छोड़ने का जोखिम उठाने के लिए)।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 31 नामक छवि
    13
    अपने बालों का ख्याल रखना - वे भंगुर और सूखे हो जाने के बाद वे प्रक्षालित हो जाएंगे और उन्हें कंडीशनर का इस्तेमाल करने के लिए उन्हें moisturize की आवश्यकता होगी। सप्ताह में कम से कम एक खरीदा या घर-निर्मित का उपयोग करें - इसे 20-30 मिनट तक छोड़ दें और फिर कुल्ला। जब आप अपने कंडीशनर के स्थान पर रहें तो हेयर ड्रायर का उपयोग करके आप तेजी से अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। यदि आपने इसे भोजन का उपयोग कर लिया है, तो सुनिश्चित करें कि यह समयसीमा समाप्त नहीं हो। यदि आपके पास पहले से कुछ दिन (या सप्ताह के लिए) है, तो आप इसे फ्रिज़र में रख दें और इसे एक दूसरे को तैयार करें।
  • विधि 3

    एक नाई में जाओ
    ब्लीच आपका हेयर चरण 32 नामक छवि
    1
    सलाह देने के लिए एक नाई या रंगीन से पूछें, जो आप पर भरोसा कर सकते हैं - उनमें से ज्यादातर को अपने बालों को सही तरीके से ब्लीच करना चाहिए, लेकिन कुछ दूसरों की तुलना में बेहतर हैं सलाह देने के लिए अपने नाई से पूछें कि किस पद्धति आपके लिए सबसे अच्छी है और आपके बाल विभिन्न उपचारों पर कैसे प्रतिक्रिया करेंगे - यहां तक ​​कि अगर आपके पास इस क्षेत्र में पर्याप्त अनुभव है तो पूछें
    • आपको अपने आप को यह भी जानना चाहिए कि क्या आपके बालों को प्रक्षालित करने के लिए पर्याप्त स्वस्थ है या नहीं। कुछ हेयरड्रेसर उन लोगों को हल्का नहीं करते हैं जिन्हें हाल ही में इलाज किया गया है - उन्हें पता है कि इससे उन्हें और अधिक नुकसान पहुंचाएगा।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 33 शीर्षक वाली छवि
    2
    आप निर्णय लेते हैं कि आप किस छाया को प्राप्त करना चाहते हैं - बहुत सारे हैं: सफेद, बहुत हल्का गोरा, प्लैटिनम और कई अन्य आप एक मॉडल के रूप में अपने साथ एक तस्वीर ले सकते हैं - यह नाई को सही रंग चुनने में मदद करेगा।
  • ब्लीच आपकी हेयर चरण 34 नामक छवि
    3
    बहुत समय तक बैठने के लिए तैयार हो जाओ। बाल ब्लीच के लिए लंबे समय लेता है - यह एक तत्काल प्रक्रिया नहीं है नाई को पहले अपने बालों को धोना होगा, विरंजन मिश्रण तैयार करना होगा और इसे लागू करना होगा। आपको कम से कम 30 मिनट बैठना होगा - तब आपको कुल्ला और उन्हें सूखना होगा।
  • यदि आपके बाल बहुत ही गहरे हैं और आप एक हल्का गोरा प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको एक और सत्र के लिए अपने नाई वापस जाने की आवश्यकता हो सकती है।
  • आपका नाई निश्चित रूप से मेचों को बनाने में सक्षम होगा अकेले जाने के बजाय किसी और को करना आसान होता है - आप अपने पूरे सिर को देख सकते हैं और अलग-अलग तालों पर समान रूप से डाई को लागू कर सकते हैं।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 35 नामक छवि
    4
    अपने बालों का ख्याल रखना - वे भंगुर और सूखे हो जाने के बाद वे प्रक्षालित हो जाएंगे और उन्हें कंडीशनर का इस्तेमाल करने के लिए उन्हें moisturize की आवश्यकता होगी। सप्ताह में कम से कम एक खरीदा या घर-निर्मित का उपयोग करें - इसे 20-30 मिनट तक छोड़ दें और फिर कुल्ला। जब आप अपने कंडीशनर के स्थान पर रहें तो हेयर ड्रायर का उपयोग करके आप तेजी से अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। यदि आपने इसे भोजन का उपयोग कर लिया है, तो सुनिश्चित करें कि यह समयसीमा समाप्त नहीं हो। यदि आपके पास पहले से कुछ दिन (या सप्ताह के लिए) है, तो आप इसे फ्रिज़र में रख दें और इसे एक दूसरे को तैयार करें।
  • विधि 4

    नींबू का रस का उपयोग करना
    ब्लीच आपका हेयर चरण 36 शीर्षक वाला इमेज
    1
    अनुपचारित बालों से शुरू करें कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस पद्धति का उपयोग करते हैं, आपके बाल सूखेंगे और सामान्य से भंगुर होंगे। स्वस्थ बालों के साथ शुरू होने से मलिनकिरण की वजह से अत्यधिक क्षति से बचा जाता है। मलिनकिरण से पहले एक महीने के लिए डाई या अन्यथा बालों का इलाज न करें। प्राकृतिक सामग्री वाले उत्पादों का उपयोग करें, जैसे शैम्पू और कंडीशनर, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके बाल ऑपरेशन शुरू करने से पहले स्वस्थ हैं।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 37 नामक छवि
    2
    एक कंडीशनर का प्रयोग करें, decoloring से एक या दो दिन पहले - यह आपके बाल हाइड्रेटेड रखने में मदद करेगा। सबसे सस्ता (लगभग 2 यूरो) से लेकर सबसे महंगे (20 से अधिक यूरो) तक के विभिन्न प्रकार हैं - आप प्राकृतिक अवयवों जैसे कि DIY ब्रांड के साथ भी पा सकते हैं आप भोजन (केला, आवाकाडो, मेयोनेज़, दही, अंडे, नारियल तेल, आदि) का उपयोग करके घर पर एक बनाने की एक विधि के लिए ऑनलाइन खोज सकते हैं। यह कदम मलिनकिरण के कारण फ्रिज और नुकसान को कम करने में काम करता है।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 38 नामक छवि
    3
    अलग नींबू निचोड़ अपने बालों की लंबाई और जो रंग आप प्राप्त करना चाहते हैं, उसके आधार पर आपको 2 से 5 नींबों की आवश्यकता हो सकती है। उन्हें आधा में काटें और उन्हें एक कप में निचोड़ लें। जब आप काम कर लें तो बीज निकालें
  • पहले से तैयार नींबू के रस का उपयोग न करें - यह परिरक्षकों में समृद्ध है, जो बालों को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 39 शीर्षक वाला छवि
    4
    प्राप्त रस को पतला। अपने बालों पर शुद्ध नींबू का रस डालना उन्हें बहुत ज्यादा सूख सकता है, इसलिए इसे पानी से पतला करना महत्वपूर्ण है नींबू के रस के बराबर पानी की मात्रा जोड़ें
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 40 नामक छवि
    5
    एक स्प्रे बोतल में समाधान डालो एक नया उपयोग करने के लिए बेहतर, जिसे आप लगभग हर सुपरमार्केट में पा सकते हैं, लेकिन आप अपने घर पर पहले से ही एक रीसायकल कर सकते हैं। यदि आप पुनर्नवीनीकरण की बोतल का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह पूरी तरह से साफ है- नींबू-आधारित समाधान में डालने से पहले इसे साबुन और पानी से धो लें। नींबू का समाधान अच्छी तरह से मिलाएं, और यह सुनिश्चित करने के लिए कि बोतल अच्छी तरह से काम करता है, कुछ समय छिड़काव करने का प्रयास करें।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 41 नामक छवि
    6
    बाल पर समाधान लागू करें सभी क्षेत्र स्प्रे करें जिसे आप ब्लीच करना चाहते हैं, जांच कर कि यह नम है उन क्षेत्रों में अधिक छिड़कें जिन्हें आप और अधिक हल्का करना चाहते हैं। जितना अधिक नींबू का रस आप उपयोग करते हैं, उतना बाल स्पष्ट हो जाएगा।
  • यदि आप केवल कुछ तालों को ब्लीच करना चाहते हैं, नींबू के रस में भिगोकर एक कपास की गेंद का उपयोग करें और उन हिस्सों पर पास करें जिन्हें आप हल्का करना चाहते हैं।
  • ब्लीच आपका हेयर स्टेप 42 नामक छवि
    7
    सूरज में बैठो सूरज नींबू के रस के साथ प्रतिक्रिया करेगा और बालों को रंगेगा। समाधान को पूरी तरह से सूखने की अनुमति दें, इसमें लगभग आधे घंटे लगेगा। अपने बाल को तोड़ते समय सूर्य की किरणों से खुद को बचाने के लिए सनस्क्रीन या कपड़े का इस्तेमाल करना याद रखें याद रखें कि यह प्रक्रिया आपके बाल सूख सकती है - लंबे समय तक सूरज में रहना उन्हें हल्का कर देगा, लेकिन इससे उन्हें नुकसान भी होगा।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 43 नामक छवि
    8
    अपने बालों को धो लें जब नींबू का रस सूख जाता है, तो शैम्पू से धो लें और मॉइस्चराइजिंग उपचार का उपयोग करें। पेटीनाली हमेशा की तरह
  • एक बार जब वे सूखे हो जाते हैं, तो वे क्या रंग लेते हैं। यदि आप चाहते हैं कि उन्हें स्पष्ट करें, तो कुछ दिनों के बाद प्रक्रिया दोहराएं। नींबू के रस के साथ अपने बालों को हर दो या तीन सप्ताह में एक बार से अधिक मतभेद न करें।
  • टिप्स

    • शुष्क समाप्त होने और उन्हें स्वस्थ बनाने के लिए मलिनकिरण के बाद अपने बाल की जांच करें।
    • यदि आप अपने बालों को हल्का करने के लिए प्राकृतिक तरीकों का उपयोग करना पसंद करते हैं, तो घर पर मिलते-जुलते उत्पादों का उपयोग करने का प्रयास करें, जैसे शहद, जैतून का तेल और कैमोमाइल

    चेतावनी

    • यदि आप गंजापन से पीड़ित हैं, तो अपने बाल काट मत करो, फिर से वृद्धि के लिए क्रेस्सिना या अन्य उत्पादों का उपयोग करें या आप इसे पूरी तरह से खोने का जोखिम उठाते हैं। यदि आप उन्हें सही ढंग से हल्का करते हैं, तो आपको जोखिम नहीं लेना चाहिए, लेकिन यह अभी भी एक संभावना है। यदि आपको अभी भी पता नहीं है कि आपका बाल कैसे प्रतिक्रिया कर सकता है, तो उन्हें एक पेशेवर द्वारा रंगे जाने की कोशिश करें।
    • याद रखें कि ऑपरेशन समाप्त हो जाने पर एक बार रंग और रंग भिन्न होंगे। चाल और कपड़े जो आप पहनते हैं बर्बाद हो सकता है। त्वचा की खामियां एक मलिनकिरण के बाद अधिक दिखाई देने लगती हैं।
    • कुछ डॉक्टर गर्भवती या स्तनपान करने वाली महिलाओं के लिए मलिनकिरण की सिफारिश नहीं करते हैं कुछ रसायनों को त्वचा द्वारा अवशोषित कर लेते हैं, दूध की संरचना में बदलाव करते हैं। इन न्यूनतम मात्राओं को मां से बच्चे तक पास करने का जोखिम बहुत कम है - यदि आप डरते हैं, तो सलाह के लिए डॉक्टर से पूछें और एक साथ अधिक प्राकृतिक समाधान ढूंढें।
    • ब्लीच भौहें और आंखों के झटके की कोशिश मत करो मिश्रण आपकी आंखों में समाप्त हो सकता है और जलन या समस्याएं पैदा कर सकता है। यह ऑपरेशन ठीक से और सुरक्षित रूप से करने के लिए, एक ब्यूटीशियन से परामर्श करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com