कैसे समझने के लिए अगर आप स्कूल में एक लड़का पसंद है

कभी-कभी आप एक लड़के को स्कूल में मिल सकते हैं और पूछ सकते हैं कि क्या वह आपको पसंद करता है। अगर आप बेहतर तरीके से जानना चाहते हैं तो यह कैसे समझ सकता है? पढ़ो, पहले चरण से शुरू करें और आप अपने सामाजिक जीवन के इस महत्वपूर्ण पहलू को समझने के लिए सही रास्ते पर होंगे।

कदम

विधि 1

इसे देखकर इसे समझना
1
पता लगाएँ कि क्या वह आपके साथ चुटकुले बनाने का आनंद लेता है या अगर उसे हर किसी के साथ अजीब होने की आदत है यदि वह मज़ेदार लगता है जब आप एक साथ होते हैं, तो आप इसे पसंद कर सकते हैं, हालांकि, हो सकता है कि यह लोगों के साथ व्यवहार करने का उनका तरीका है। जब आप दोपहर के भोजन के लिए एक ही मेज पर बैठते हैं, तो सावधान रहें और समझें कि क्या आप मजाकिया होने की कोशिश कर रहे हैं या आप अच्छा होने की कोशिश कर रहे हैं। अगर वह:
  • वह आपके लिए बेहद दयालु है और हमेशा अपने आप को बरकरार रखता है।
  • जब आप गलियारों में चलते हैं या आप कक्षा में जा रहे हैं तो यह आपके साथ है।
  • वह बहुत शर्मीली लगता है।
  • तो आप इसे पसंद कर सकते हैं!
  • 2
    सावधान रहें जब वह आपके समीप के करीब है तो समझने के लिए कि आप अपने स्थान पर आक्रमण करने के लिए किसी तरह का प्रयास कर रहे हैं।
  • 3
    अगर वह हमेशा आपको हंसी करने की कोशिश करता है, तो वह शायद आप में रुचि रखते हैं
  • 4
    अपने व्यवहार पर ध्यान दें और ध्यान दें कि वह आपके सामने दिखाने की कोशिश करता है। उदाहरण के लिए, आप अपने अभ्यास के खेल की एक सूची बना सकते हैं, यह बताएं कि आप अपनी सीमा से परे कैसे दबाव डाल सकते हैं या बार-बार एक लक्ष्य हासिल कर सकते हैं। एक बार फिर, यह केवल हर किसी के साथ व्यवहार करने का उनका तरीका हो सकता है यह समझने की कोशिश करें कि क्या वह वास्तव में आप के सामने अपने आप को सुंदर बनाने की कोशिश कर रहा है।
  • 5
    यह देखने के लिए जांचें कि क्या वह मूर्खतापूर्ण या मुखरतापूर्ण अभिनय से आपका ध्यान आकर्षित करने की कोशिश कर रहा है। यह आपकी कुर्सी को लात मार सकता है, जोर से बोल सकता है या कर्कता से काम कर सकता है ये सभी संकेत हैं कि बर्तन में कुछ टिकटें हैं और उनके पास आपकी रुचि है।
  • 6
    जब वह आपके पास बैठता है या आपके बगल में स्थित है तो उस लड़के के आंदोलनों को देखें। अगर आपको लगता है कि वह बैठे या खड़े होने पर जितना संभव हो सके रहने के लिए प्रयास कर रहा है, फिर आप उसे पसंद कर सकते हैं यदि आप देखते हैं कि उसे अपनी पैंट में अपनी शर्ट पर्ची या उसकी टोपी समायोजित करें, तो आप यह निष्कर्ष निकाल सकते हैं कि वह एक शर्मीली व्यक्ति है और आपको लगता है कि आप सुंदर हैं। इसके अलावा, अगर वह हमेशा आपकी रक्षा करने की कोशिश करता है और अधिक सहायताकारी है, तो इसका मतलब है कि वह आपको पसंद करता है
  • 7
    उससे पूछें कि क्या वह आपको पसंद करता है यह पता लगाने का सबसे आसान और सबसे सीधा तरीका है। बेशक, आपको अपने बारे में सीधे पूछने के बारे में बहुत आत्मविश्वास महसूस करना होगा, जब तक कि आप पहले से ही निश्चित रूप से निश्चित रूप से ऐसी बातें नहीं कर रहे हों आपको जवाब देने के लिए एक नंबर प्राप्त करने के लिए भी तैयार रहना होगा (विशेषकर अगर उस व्यक्ति को जो आपको पसंद करना चाहिए)।
  • 8
    सलाह के लिए एक विश्वसनीय मित्र से पूछें अपने दोस्त से इस आदमी को जाने और उससे पूछें कि क्या आप रुचि रखते हैं या "उसे आगे देखकर" मदद करना चाहते हैं?
  • विधि 2

    अपने आप से कुछ प्रश्न पूछें
    1
    क्या आप अक्सर तय हो जाते हैं? यह निरीक्षण करने के लिए एक बहुत महत्वपूर्ण तत्व है। अगर आपने देखा है कि वह अक्सर आप पर ध्यान केंद्रित करता है, तो समझने का प्रयास करें कि उसने ऐसा क्यों किया। आप पर ताज्जुब है जैसे कि आप विचार में खो गए थे, या क्योंकि आपको लगता है कि आप एक अजीब लड़की हैं? कभी-कभी उसकी आंखें सब कुछ कह सकती हैं!
  • 2
    जब आप देख रहे हैं तो उनके विद्यार्थियों का विस्तार हो सकता है? कभी-कभी, यदि आप एक लड़के को पसंद करते हैं, तो उसके विद्यार्थियों का विस्तार होता है कई लड़कियों ने इस विस्तार पर ध्यान नहीं दिया है, लेकिन कभी-कभी यह एक संकेत हो सकता है कि एक लड़के को उन पर क्रश है।



  • 3
    क्या तुमने देखा है कि जब आप आस-पास होते हैं तो यह धड़कता है? जब आप गलियारों में मिलते हैं और बात करना शुरू करते हैं, तो उसके गालों के रंग को देखो। क्या वे गुलाबी या लाल हो जाते हैं या क्या वे अपने सामान्य टोन में रहते हैं? यदि वह धड़कता है, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि जब वह आपके साथ है और खुद को शर्मिंदा होने से डरते हैं तो उसे परेशान महसूस होता है।
  • 4
    क्या आपने कभी धीरे से "पुश" करने की कोशिश की है या आपको छूने की कोशिश की है? यदि वह करता है, तो वह एक विशाल व्यक्ति हो सकता है, या वह भौतिक संपर्क स्थापित करने के लिए एक बहाना की तलाश में हो सकता है
  • 5
    क्या उसने कभी आपको बिना किसी कारण के लिए गले लगाया है? भौतिक संपर्क की तलाश में वह एक संकेत है जो आपको पसंद करता है
  • 6
    क्या आपने कभी मदद करने की कोशिश की है? आमतौर पर, इसका अर्थ यह है कि वह सिर्फ दयालु होने की कोशिश कर रहा है, लेकिन अगर वह अक्सर ऐसा करता है, तो इसका यह भी मतलब हो सकता है कि वह आपके साथ समय बिताने का बहाना बनाना चाहता है।
  • 7
    क्या आपको लगता है कि वह आपके प्रेमी या अपने दूसरे पुरुष मित्रों से जलन हो रहा है? क्या आपने कभी उसे आश्चर्य किया है जबकि वह एक और लड़के को देखता है जिसके साथ आप आत्मविश्वास में हैं? यह सिर्फ ईर्ष्या हो सकती है
  • 8
    क्या आपको लगता है कि आप आतंकित हैं, आपके अन्य पुरुष मित्रों की तुलना में अधिक, जब आप दुखी या नाराज दिखते हैं या उन दिनों में जहां सब कुछ ग़लत लगता है और आप मदद नहीं कर सकते, रोते हैं? उनकी प्रतिक्रियाओं पर ध्यान दें वह आपको पूछता है कि क्या गड़बड़ है, कौन आपको किसने रोने और हर तरह से हंसने या कम से कम मुस्कुराहट करने का प्रयास किया? यदि वह आपके दूसरे पुरुष मित्रों से अधिक बार व्यवहार करता है, तो इसका मतलब है कि वह आपके बारे में परवाह करता है और आपको पसंद करता है।
  • 9
    क्या आपने कभी उन चीजों में दिलचस्पी दिखाई है जिन्हें आप पसंद करते हैं? क्या आपने कभी उससे कहा कि आप एक टेलीविजन श्रृंखला या वीडियो गेम पसंद करते हैं और कुछ सप्ताह बाद पता चलता है कि वह एक बड़ा प्रशंसक बन गया है? इसका मतलब यह हो सकता है कि आपके पास बहुत आम है या वह आपकी आंखों में खुद को आकर्षक बनाने की कोशिश कर रहा है।
  • 10
    क्या आप कक्षा में अपने बगल में बैठने की कोशिश करते हैं? यदि कक्षा में किसी विशिष्ट डेस्क पर बैठने की आवश्यकता नहीं है, तो क्या आप हर दिन अपने सबसे अच्छे काम करने की कोशिश करते हैं?
  • 11
    क्या आपके मित्र उस पर हँसते हैं और आप को देखो, जैसे कि उन्हें कुछ पता होना चाहिए? यह एक निर्णायक संकेत हो सकता है आम तौर पर उस लड़के के दोस्त जो प्रश्न में लड़की को जानते हैं। जब आप उनके पास से गुजरते हैं तो उनकी प्रतिक्रियाओं पर ध्यान दो।
  • टिप्स

    • यदि आप पूछने के लिए पर्याप्त बहादुर नहीं हैं, तो इसे अप्रत्यक्ष रूप से करने की कोशिश करें।
    • उसे एक आश्चर्य दें, अगर उसे भी इसे पसंद करना चाहिए (कोई फर्क नहीं पड़ता कि कैसे, बस एक करें)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com