कैसे टाइल प्लास्टर साफ करने के लिए

पानी, रेत और सीमेंट का मिश्रण, जो टाइल को जगह में रखता है, को साफ़ करना मुश्किल हो सकता है। जोड़ आसानी से गंदगी और दाग एकत्र करते हैं, और, इससे पहले कि आप जानते हैं, वे सफेद रंग से काले रंग बदलते हैं कोलाहल को साफ करने के लिए जानें, जिससे कि यह अपने चमकदार सफेद रंग में वापस चले जाएं, और इसे साफ रखें, इसलिए आपको इसे और अधिक मुश्किल से साफ़ करना होगा

कदम

विधि 1

सिरका और अमोनिया का उपयोग करें
स्वच्छ ग्रुउट स्टेप 1 नामक छवि
1
एक प्रारंभिक सफाई करें असाधारण सफाई के साथ आगे बढ़ने से पहले, एक साधारण टाइल धोने के लिए आवश्यक है आप आम तौर पर फर्श, मलाई या सफ़लता और धोने को साफ करने के लिए जिस प्रक्रिया का पालन करते हैं, वह कर सकते हैं। इस तरह से आप गंदगी की सतही परत को समाप्त कर देंगे, अगले काम को आसान बनाते हैं।
  • स्वच्छ ग्रुउट चरण 2 नामक छवि
    2
    एक तदर्थ डिटर्जेंट बनाएं एक पर्याप्त बड़ी बाल्टी या कटोरा लें और 7 कप गरम पानी, 1/2 कप बेकिंग सोडा, 1/3 कप अमोनिया और 1/4 कप सफेद सिरका डालें। इस प्रकार समाधान को पूरी तरह से मिश्रण करने की अनुमति दें, ताकि सोडियम बाइकार्बोनेट पूरी तरह से भंग हो।
  • स्वच्छ ग्रुउट स्टेप 3 नामक छवि
    3
    एक छिटकानेवाला में मिश्रण डालो नेबुलाइज़र का उपयोग करना सबसे खराब क्षेत्रों में डिटर्जेंट को स्प्रे करना आसान बनाता है, और इसे स्टोर करना आसान होगा। पूरी तरह से नेब्युलर बोतल भरें और अच्छी तरह से हलचल करें।
  • स्वच्छ ग्रुउट चरण 4 नामक छवि
    4
    जोड़ों पर समाधान छिड़कना सीमित क्षेत्र में शुरू करें, 20-30 वर्ग इंच का आकार। जोड़ों पर डिटर्जेंट स्प्रे करें ताकि उन्हें हल्का कर दें। समाधान को 3-5 मिनट के लिए कार्य करने दें
  • स्वच्छ ग्रुउट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    मलाई शुरू करें। ब्रश का प्रयोग करें जिसे आप पसंद करते हैं, चाहे वह कड़ी मेहनत वाली ब्रश, टूथब्रश या जादू की रबर है: ये सभी समाधान जो अच्छी तरह से काम करते हैं जोड़ों में मौजूद मिट्टी को हटाने के लिए सख्ती से रगड़ें।
  • स्वच्छ ग्रुउट चरण 6 नामक छवि
    6
    गंदे तरल लीजिए टाइल को ब्रश करने के बाद, आप शायद गंदे पानी के छोटे पूल बनाएंगे। इसे हटाने के लिए एक नम राग का प्रयोग करें, और इसे एक अन्य बाल्टी में डालना। इस तरह से टाइल्स को साफ रखा जाएगा।
  • स्वच्छ ग्रुउट चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    प्लास्टर की सफाई को पूरा करें एक ही प्रक्रिया का उपयोग करें, जैसा कि आप बाकी की परत के साथ जारी रखते हैं, पूरी तरह साफ करें। गंदगी और गहरे रंग के क्षेत्रों को हटाने से विशेष रूप से ध्यान केंद्रित करें, जिसके कारण अंतर्निहित सफेद बाहर निकलते हैं।
  • स्वच्छ ग्रुउट चरण 8 नामक छवि
    8
    इसे पूरी तरह साफ करें जब ग्राउट ग्रेउट सफाई समाप्त हो गई है, तो दूसरी बार पूरे क्षेत्र को साफ करें। यदि आप टाइल वाले काउंटर या बाथरूम की सफाई कर रहे हैं, तो टाइल्स को साफ करने के लिए सामान्य डिटर्जेंट और रैग का उपयोग करें। फर्श के लिए, आगे बढ़ो, टाइल फिर से धो लें, और उन्हें सूखा।
  • विधि 2

    ऑक्सीजनेटेड वाटर और सोडियम बाइकार्बोनेट का उपयोग करें
    स्वच्छ ग्रुउट चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    टाइल्स को साफ करें सम्मिलित होने के लिए झुकने से पहले, आपको अपने पसंदीदा डिटर्जेंट का उपयोग करके त्वरित निरीक्षण करना होगा। यदि आप फर्श में झाग को साफ करने की जरूरत है, झाड़ू और मंजिल धो बाथरूम टाइल और रसोई काउंटर के लिए, डिटर्जेंट स्प्रे और रगड़ें
  • स्वच्छ ग्रुउट चरण 10 नामक छवि
    2
    अपना आटा बनाएं एक छोटे बेसिन ले लो, और कॉम्पैक्ट आटा बनाने के लिए सोडियम में हाइड्रोजन पेरोक्साइड और बाइकार्बोनेट डालना। प्रत्येक घटकों का अनुपात आप आटा को देने का इरादा रखरखाव के आधार पर अलग-अलग हो सकता है
  • स्वच्छ ग्रुउट चरण 11 नामक छवि
    3
    आटा छिड़क प्लास्टर पर मिश्रण को छिड़कने के लिए अपनी उंगली या टूथब्रश का उपयोग करें एक छोटे से क्षेत्र से शुरू करें, 1-2 वर्ग डेसीमीटर से बड़ा नहीं। आटा मोटी रखें और पूरी तरह से प्लास्टर को कवर करें। इसे 5-10 मिनट के लिए कार्य करने के लिए छोड़ दें
  • क्लीन ग्रुउट स्टेप 12 नामक छवि
    4
    मलाई शुरू करें। एक छोटे से ब्रश का प्रयोग करें, जैसे टूथब्रश (बेहतर अगर इलेक्ट्रिक) प्लास्टर को रगड़ने के लिए। यह गंदगी और दाग को दूर करने के लिए सीमित क्षेत्र पर कुछ दबाव डालता है। अगर ग्रेउट अभी भी गंदी है, तो आटा जोड़ें और इसे कुछ मिनट के लिए आगे बढ़ने के बाद फिर से रगड़ें।
  • स्वच्छ ग्रुउट स्टेप 13 नामक छवि
    5
    प्लास्टर की सफाई को पूरा करें प्लास्टर और रगड़ को मिश्रण जोड़ने के लिए जारी रखें यह सुनिश्चित करने के लिए धीरे-धीरे काम करें कि सभी घास को साफ कर दिया गया है।
  • स्वच्छ ग्रुउट चरण 14 नामक छवि
    6



    टाइल सूखी टाइल पर छोड़ दिया मिश्रण को हटाने के लिए एक नम राग का प्रयोग करें। फर्श को साफ करके कार्य समाप्त करें जैसा कि आप आमतौर पर एक काउंटरटॉप क्लीनर या राग और फर्श डिटर्जेंट के साथ करते हैं
  • विधि 3

    सोडियम परकार्बोनेट का उपयोग करें
    स्वच्छ ग्रुउट स्टेप 15 नामक छवि
    1
    फर्श साफ करो यह सभी सतही गंदगी को समाप्त करता है, और सभी टुकड़ों जो पोटीन की सफाई को अधिक परेशान कर सकते हैं, पुटीनी की सफाई के साथ आगे बढ़ने से पहले फर्श धो रहे हैं। काउंटरों को साफ करने के लिए आप उपयोग की जाने वाली प्रक्रिया का पालन करें, फर्श को छानने और माउंट करने या स्प्रे डिटर्जेंट का उपयोग करने के लिए करें।
  • स्वच्छ ग्रुउट स्टेप 16 नामक छवि
    2
    समाधान तैयार करें सोडियम प्रति कार्बोनेट एक सुरक्षित ब्लीच-आधारित यौगिक है जो कि पिघला हुआ विरंजन करते समय बैक्टीरिया और गंदगी को समाप्त करता है। बराबर भागों में गर्म पानी के साथ सोडियम प्रति कार्बोनेट मिलाएं और इसे अच्छी तरह से मिश्रण करने दें।
  • स्वच्छ ग्रुउट स्टेप 17 नामक छवि
    3
    डिटर्जेंट लागू करें चुनें कि आप एक स्थान पर 20-30 वर्ग सेंटीमीटर से बड़े क्षेत्र में किसी भी समय शुरू करना चाहते हैं, और उस पर ब्लीच डाल दें। सुनिश्चित करें कि ग्राउट पूरी तरह से तरल द्वारा कवर किया गया है - यदि आप नौकरी को आसान बनाते हैं तो आप स्प्रे बॉटल का उपयोग कर सकते हैं। 15-20 मिनट के लिए कार्य करने के लिए समाधान छोड़ दें
  • स्वच्छ ग्रुउट स्टेप 18 नामक छवि
    4
    मलाई शुरू करें। जब ब्लीच में कार्य करने का समय होता है, तो आप मोटाई से दाग और गंदगी हटाने के लिए रगड़ना शुरू कर सकते हैं। प्लास्टर को रगड़ने के लिए एक छोटे ब्रश का प्रयोग करें, जैसे टूथब्रश। ब्रश करने के दौरान आप क्षेत्र को साफ रखने और सफाई प्रक्रिया को गति देने के लिए अधिक ब्लीच जोड़ सकते हैं।
  • स्वच्छ ग्रुउट चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    अतिरिक्त तरल सूख जाता है एक सूखी चीर लें और गंदे पानी को अवशोषित करें जो फर्श पर स्थिर हो जाता है जब आप ब्रशिंग खत्म करते हैं। यदि बहुत गंदे पानी है, तो एक उपयोग के बीच चीर को दबाएं और दूसरा - ऐसा करने से, सफाई खत्म करना आसान होगा।
  • स्वच्छ ग्रुउट चरण 20 नामक छवि
    6
    प्लास्टर की सफाई करना जारी रखें ब्लीच को ग्राउट के लिए लगाने और पूरे फर्श पर रगड़ कर प्रक्रिया को दोहराएं। दाग के मामले में जो निकालने के लिए विशेष रूप से कठिन हैं, आप ब्लीच पास कर सकते हैं और इसे एक घंटे या उससे अधिक समय तक काम करने के लिए छोड़ सकते हैं। अब आप इसे कार्य करते हैं, दाग से छुटकारा पाने के लिए आसान होगा।
  • स्वच्छ ग्रुउट चरण 21 नामक छवि
    7
    मंजिल की सफाई समाप्त होती है फर्श पर फर्श को साफ करने से पहले इसे फिर से धोने से पहले जो आप आमतौर पर इस्तेमाल करते हैं इस धोने का उपयोग शेष ब्लीच और गंदगी को दूर करने के लिए किया जाता है, और प्लाका उज्ज्वल छोड़कर, जैसे नया।
  • विधि 4

    प्लास्टर को साफ रखें
    स्वच्छ ग्रुउट चरण 22 नामक छवि
    1
    तुरंत कोई फैल साफ। घंटे के लिए प्लास्टर पर क्रैनबेरी या संतरे का रस छोड़कर फर्श को फिर से दागने का एक निश्चित तरीका है। जैसे ही कुछ तरल फर्श पर डाला जाता है, उसे एक नम कपड़े से साफ़ करें, उसके सभी निशान हटा दें।
    • यदि कोई दाग रहता है, तो उस पर थोड़ा हाइड्रोजन पेरोक्साइड डालना। एक साफ कपड़े के साथ सब कुछ सफाई से पहले एक मिनट के लिए इसे छोड़ दें
    • यहां तक ​​कि शुष्क अवशेषों को मोटापा पर दाग छोड़ सकते हैं यदि वे मोटाई पर छोड़ देते हैं। आप कॉफी के मैदान, गंदगी के ढेर और अन्य ठोस कचरे को तुरंत मिटा दें, जैसे ही वे फर्श पर आते हैं
  • स्वच्छ ग्रुउट स्टेप 23 नामक छवि
    2
    छोटे दाग साफ नियमित रूप से प्रायः पूरी तरह से सफाई करने से बचने के लिए, छोटे स्पॉट को खत्म करने के रूप में वे फार्म करते हैं। जब आप पूरी तरह से सफाई करते हैं तो उसी सफाई समाधान का उपयोग करें, लेकिन जब आप छोटे क्षेत्रों को साफ करना चाहते हैं, तो स्प्रे बोतल का उपयोग करें। आप छोटे स्थानों को साफ करने के लिए वैकल्पिक विधि का भी प्रयास कर सकते हैं:
  • एक सोडियम बाइकार्बोनेट-आधारित पेस्ट का उपयोग करें एक आटा बनाने के लिए थोड़ा पानी के साथ बेकिंग सोडा को मिलाएं, और मोटाई के दाग वाले हिस्से पर रगड़ें। इसे कुछ मिनट के लिए कार्य करें, और इसे हटाने के लिए एक पुराने टूथब्रश का उपयोग करें
  • सफेद टूथपेस्ट का प्रयोग सना हुआ पोटीनी पर थोड़ा टूथपेस्ट रखो, और एक उंगली से थोड़ा रगड़ें। कुछ मिनटों के बाद, क्षेत्र को साफ करने के लिए एक पुराने टूथब्रश का उपयोग करें, फिर साफ, नम कपड़े से पोंछ लें।
  • एक इरेज़र का उपयोग करें छोटे स्थानों के लिए, एक इरेज़र आश्चर्यजनक अच्छी तरह से काम करता है रंगीन, रबड़ की बजाय, एक सफेद चुनें, या आप रबड़ के रंग का पोटीन रंग भर सकते हैं।
  • स्वच्छ ग्रुउट स्टेप 24 नामक छवि
    3
    हवादार क्षेत्र रखें। Molds और कवक अक्सर बाथरूम में घास काटने को प्रभावित करते हैं, क्योंकि वे हर समय घंटों के लिए नम रहते हैं। शॉवर या बाथ ले जाने के बाद एक प्रशंसक का उपयोग करें, और ढोना टाइल को ढंकने के लिए ढालना से छुटकारा न दें।
  • स्वच्छ ग्रुउट चरण 25 शीर्षक वाली छवि
    4
    सील मोर्टार लागू करें साल में एक बार लागू करें - सील मोर्टार - जो आसानी से बाजार पर पाए जाते हैं - किसी भी फैलाव को रोकने के लिए छिलके के छिद्रों में घुसपैठ कर सकते हैं, और बाथरूम टाइलों के जोड़ों में लड़ने और कवक की मदद कर सकते हैं। अपने हार्डवेयर स्टोर में सीलेंट मोर्टार चुनें और उपयोग के लिए निर्माता के निर्देशों के बाद इसे लागू करें।
  • स्वच्छ ग्रुउट स्टेप 26 नामक छवि
    5
    अन्य रंगों के जोड़ों को पेंट करें कभी-कभी, सफेद जोड़ों को बनाए रखना व्यावहारिक नहीं है। आप अपने बालों को डाई, तो आप बच्चों को जो रसोई घर में पेंटिंग का आनंद लें, या बस उज्ज्वल सफेद प्लास्टर रखने के लिए लड़ने के लिए नहीं करना चाहते हैं, एक उत्पाद है कि आप एक अलग रंग का grout डाई करने की अनुमति देता कोशिश कर की संभावना पर दर्शाते हैं। आप एक चुन सकते हैं जो टाइल के साथ मेल खाता है, या किसी कंट्रास्ट प्रभाव को पाने के लिए पूरी तरह से अलग से तोड़ सकता है।
  • स्वच्छ ग्रुउट चरण 27 नामक छवि
    6
    पता है जब grout को बदलने के लिए पुरानी प्लास्टर उखड़ जाती है और तेजी से बिगड़ जाती है क्योंकि नमी टाइल के नीचे घुस जाती है। जब जरूरी हो तो जोड़ों की पीसने को तैयार करना जिससे यह असुविधा पैदा हो सकती है, क्योंकि यह आसान सफाई करता है और ढालना और कवक के गठन को धीमा कर देता है
  • टिप्स

    • जोड़ों की सफाई करते समय, सुनिश्चित करें कि खिड़कियां खुली हैं और कमरा हवादार है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com