कैसे एक छत डिजाइन करने के लिए

जिनके पास घर है, उनके घरों के लिए छत शैली चुनना है क्योंकि वे अपने स्वरूप को पसंद करते हैं। लेकिन अधिक से अधिक मालिकों डिजाइन छतों कि अपनी व्यक्तिगत शैली, घर या बगीचे फिट आप इन सुविधाओं या अपने परिवार के दैनिक उपयोग के बारे में सोच सकते हैं, चाहे वह मज़ेदार, भोजन, खेल या आराम के लिए है विचार करने के लिए चीजों की एक सूची का अनुसरण करने के लिए पहले कदम से प्रारंभ करें, अपनी छत और अंतरिक्ष को कैसे प्रदान करें और संरचना का निर्माण करने के लिए एक प्रोजेक्ट तैयार करने के लिए कुछ उपयोगी टूल।

कदम

भाग 1

अपनी शैली चुनें
डिज़ाइन ए डेक चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
कनेक्शन विकल्प चुनें क्या आप घर से जुड़े छत चाहते हैं (सीधे दीवारों से जुड़ा हुआ है, नींव के रूप में समर्थन और साझा छत)? या क्या आप एक पृथक छत चाहते हैं? दूसरा विकल्प सबसे सरल है और यह एक पेशेवर रूप देने के लिए आसान होगा। यदि ठीक से और अत्यधिक देखभाल के साथ तैयार नहीं किया गया है, तो जुड़े छतों दिखाई दे सकती हैं "जोड़ा" संरचना, पोस्टिकस के लिए
  • डिज़ाइन ए डेक चरण 4 नामक छवि
    2
    अपनी पसंद की ऊंचाई चुनें आप अपने टेरेस को कितना चाहते हैं? यदि यह बहुत अधिक है, और दूसरी संरचना से जुड़ा हुआ है, तो आपको अपनी नगरपालिका की अनुमति के लिए पूछना पड़ सकता है। यदि आपके पास बच्चे हैं, तो एक विशेष डिजाइन के साथ एक रेलिंग जोड़ने और एक विशेष ऊँचाई और दरवाजे विशेष बंद होने के साथ बेहतर होगा। निचली छतों को कम समर्थन की आवश्यकता होती है और अक्सर इसे बनाना आसान होता है
  • छवि शीर्षक 716974 3
    3
    भूमि का मूल्यांकन करें क्या आपका घर ढलान पर है? छत प्रभावित है? यह प्लेसमेंट बदल सकता है और आपको ऊँचाई की समीक्षा करने की अनुमति देता है, लेकिन अगर ढलान बहुत अधिक है, तो संभव है कि छत के निर्माण के लिए सभी जगह सुरक्षित न हों यदि आप ढलान के बारे में चिंतित हैं, तो संरचना का मूल्यांकन करने के लिए एक स्थानीय निरीक्षक से संपर्क करें। अलग-अलग क्षेत्रों में भूगर्भीय स्थिरता कम हो सकती है और केवल एक निरीक्षक यह जान सकता है कि आपकी संपत्ति में छत का निर्माण सुरक्षित है या नहीं।
  • डिजाइन ए डेक चरण 5
    4
    अधिक स्तर जोड़ें। अतीत के छतों उन्हें बनाये गये तालिकाओं के रूप में फ्लैट थे, लेकिन आज बहु स्तरीय छतों या धँसा छतों या बैठने के लिए जगहें हैं। यदि आप यह चाहते हैं, तो आपको बहुत अधिक जगह और एक और परियोजना की आवश्यकता है लेकिन किसी भी छत पर जोड़ने के लिए यह एक बढ़िया विचार है
  • डिज़ाइन ए डेक चरण 2 नामक छवि
    5
    डिजाइन सूरज एक्सपोजर क्या आप टेरेस को पूरी तरह से सूरज से अवगत कराएंगे? हमेशा छाया में? एक मिश्रण? सप्ताह के किस दिन आप चाहते हैं कि मैं धूप सेंकना या छाया में रहूं? आपको छत को रणनीतिक रूप से स्थान देना होगा, साथ ही वस्तुएं छत (छत, पेर्गोला, पेड़) को बहुत सावधानी से बनाएगी।
  • छत के बीच में एक फावड़ा लगाओ और देखो, क्योंकि यह दिन के दौरान सूरज से मारा जाता है। आप अनुमानित छाया का इस्तेमाल कर सकते हैं कि छत को कहां रखना चाहिए।
  • आपको किसी भी तरह अपने ठेकेदार को पूरा परियोजना छोड़नी चाहिए, क्योंकि कई गणना की आवश्यकता होगी।
  • डिज़ाइन ए डेक चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    डिजाइन पहुंच बिंदु क्या आप बाकी की संपत्ति तक पहुंचने के लिए कदम सम्मिलित करना चाहते हैं? क्या छत को घर के किनारे पर दरवाजे या खिड़की से मिलना पड़ता है? इन तत्वों को डिजाइन करना महत्वपूर्ण है क्योंकि आपको प्रत्येक प्रकार के एक्सेस के लिए परियोजना को समायोजित करने की आवश्यकता होगी।
  • डिज़ाइन ए डेक चरण 8 का शीर्षक चित्र
    7
    रेलिंग के लिए तय करें कुछ छतों बस प्लेटफार्म हैं और पक्षों के पास कुछ भी नहीं है, इसलिए आप छत से बगीचे तक बिना किसी रुकावट के स्थानांतरित कर सकते हैं। हालांकि, रेलिंग को जोड़ना संभव है। यह आपके और आपके परिवार की सुरक्षा के लिए आवश्यक हो सकता है और कानून के अनुसार, आप कहां रहते हैं और छत की ऊंचाई के आधार पर भी आवश्यक हो सकता है
  • डिज़ाइन ए डेक चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    8
    योजना उपयोगिताओं क्या आप बारबेक्यू जोड़ना चाहते हैं? एक पाकगृह? बाथटब? क्या आप रेलिंग के साथ रोशनी डालना चाहते हैं? यदि आप पानी, बिजली या गैस की योजना बना रहे हैं, तो इसे पहले की योजना के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि इन सुविधाओं को घर के अंदर से या सड़क से भी आवश्यक होना चाहिए। यह महंगा हो सकता है और आपके प्रोजेक्ट को प्रभावित कर सकता है।
  • छवि शीर्षक 716974 9
    9
    प्रेरित हो आप अन्य छत परियोजनाओं से प्रेरणा प्राप्त कर सकते हैं या कुछ साइटों पर नजर डाल सकते हैं। Pinterest, Google छवियां और डिज़ाइन साइटें आपके ठेकेदार के साथ चर्चा करने के लिए महान छवियां दे सकती हैं और आपको बहुत सारे विचार दे सकती हैं।
  • भाग 2

    योजना का समर्थन करें
    डिज़ाइन ए डेक चरण 3 नामक छवि
    1
    सार्वजनिक कार्यालय से जांच करें छतों के समर्थन के निर्माण के लिए शहर और प्रांतों के निर्देश और मापदंड हैं। यह परियोजना शुरू करने का एक शानदार तरीका है
    • यदि आप परियोजना के प्रभारी कार्यालय से संपर्क कैसे न करें, तो टाउन हॉल को कॉल करें।
    • कार्यालय को कॉल करें भले ही आपको समर्थन डिज़ाइन करने की आवश्यकता न हो, क्योंकि आपको परमिट प्राप्त करना पड़ सकता है और खुदाइयों के दौरान उन्हें नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए सार्वजनिक उपयोगिता लाइनों का पता होना पड़ सकता है।



  • छवि शीर्षक 716974 11
    2
    बर्फ की रेखा के नीचे खुदाई करने की योजना बनाएं समर्थन के लिए छेद बर्फ की रेखा से गहरा होना चाहिए, इसलिए ऐसा करने के लिए उपकरण प्राप्त करें, और यह पता लगाने की कोशिश करें कि रेखा आपके क्षेत्र में कहां है।
  • छवि शीर्षक 716974 12
    3
    समर्थन का समर्थन करता है दूरी भिन्न हो सकती है, लेकिन किनारे पर करीब 20 सेमी और आंतरिक बीम के लिए 12 सेमी की एक अच्छी रेंज होती है।
  • छवि शीर्षक 716974 13
    4
    बीम की जगह बीम 40 और 45 सेमी के बीच के अंतराल पर रखा जाना चाहिए। 70 सेमी का अंतराल केवल तभी उपयोग करें यदि आप लकड़ी का उपयोग बहुत मजबूत है और जमीन से कम नहीं (60 सेमी से कम)।
  • छवि शीर्षक 716974 14
    5
    छोटे मुस्कराते हुए संभव का प्रयोग करें मानक आकार 5x25, 5x30, 5 x35 सेमी हैं हालांकि, बीम जितना छोटा होता है, उतना अधिक प्रतिरोधी होता है और उतना मुश्किल होता है जितना गुना होता है।
  • छवि शीर्षक 716974 15
    6
    बहुत मोटी समर्थन का उपयोग करें मानक विकल्प 18 सेमी के लिए 12x12 सेमी या 12 का समर्थन करते हैं। आम तौर पर, मोटा यह है कि यह अधिक कुशल है, इसलिए सबसे ज्यादा चुनना सबसे अच्छा विचार है। यदि छत कम है, तो इसके बारे में चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।
  • डिज़ाइन ए डेक चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    उन क्षेत्रों को मजबूत करता है जिन्हें अतिरिक्त वजन का समर्थन करना चाहिए। यदि आपको पता है कि छत पर एक टब या भारी ऑब्जेक्ट कहां जगह है, तो उस ऑब्जेक्ट को पकड़कर उस क्षेत्र के नीचे अन्य समर्थन और कनेक्शन या बीम का उपयोग करने पर विचार करें। यह झुकने और भारी वजन उठाने से रोकने में मदद करेगा।
  • भाग 3

    डिजाइन करने के लिए उपकरण का उपयोग करें
    छवि शीर्षक 716974 17
    1
    उपयोग लोवे के डेक डिजाइनर. ये उपकरण आपको अपनी छत के आकार और शैली को चुनने में मदद करेंगे। वे समर्थन और मुस्कराते हुए अंतरिक्ष की गणना करेंगे और एक मूल संरचना बनाएंगे, साथ ही आपरेशन की लागतों की गणना भी करेंगे।
  • छवि शीर्षक 716974 18
    2
    उपयोग टिम्बरटेक के डिजाइनर उपकरण. यह पहले उपकरण के समान है, लेकिन अलग और कम उद्देश्य परिणाम प्रदान करता है।
  • छवि शीर्षक 716974 19
    3
    Autodesk Homestyler एक्सटेंशन का उपयोग करें। इस उपकरण का उपयोग करें यदि आप फर्नीचर की प्रविष्टि को अनुकूलित करने के लिए अपनी छत पर जगह समझना चाहते हैं। आप उपलब्ध क्षेत्रों के आकार की गणना कर सकते हैं, ताकि आपको फिट दिखने पर फर्नीचर डालें। यह इंटरनेट पर और एक ब्राउज़र एक्सटेंशन के रूप में उपलब्ध है।
  • टिप्स

    • कुछ पौधे लगाने की कोशिश करें, शायद कुछ सूरजमुखी
    • बाहर से छत पर सील करें यदि आप किसी लकड़ी के डाई का उपयोग करते हैं, तो यह बहुत अधिक समय तक खत्म हो जाएगा। सुरक्षा चलने और वायुमंडलीय एजेंटों के लिए प्रतिरोधी प्रतिरोधक बनायेगा और साल के लिए हमेशा नया दिखाई देगा।

    चेतावनी

    • आप जो सबसे बड़ी गलती करते हैं वह एक छत की योजना बना रही है जो बहुत छोटा है। जब आप टेबल और कुर्सियां ​​डालते हैं तो आपको पता चलता है कि कोई जगह नहीं है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com