एक अलमारी आयोजक को कैसे स्थापित करें

क्या आपने कभी एक निर्दोष चलने वाली कोठरी की छवि के साथ उन विज्ञापनों में से एक को देखा है और चाहते हैं कि आपकी अलमारी भी ज़्यादा थी? यहां तक ​​कि अगर मैं कभी नहीं देखते हैं आप एक कोठरी में से पांच समान शर्ट नीलामी लटका, अलमारी के लिए आयोजक आप के लिए स्थान उपलब्ध अधिकतम करने के लिए और क्रम में अपने चीजें रखने के लिए बहुत मदद की अब भी है। कई कंपनियां उचित कीमतों पर मॉड्यूलर आयोजकों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करती हैं जो आप घर पर आसानी से इकट्ठा कर सकते हैं। हालांकि, अकेले अपनी पैदल-इन कोठरी के आयोजन के द्वारा, आप ऐसी जगह बना सकते हैं जो वास्तव में आपकी आवश्यकताओं और उन वस्तुओं के अनुसार अनुकूलित होती है जिन्हें आप स्टोर करना चाहते हैं।



कदम

1
उस कमरे के इच्छित उपयोग की स्थापना करें जहां अलमारी स्थित है. क्या यह एक बेडरूम है जहां पर आप मुख्य रूप से अपने कपड़े रख देते हैं, या यह एक अन्य समारोह, एक कार्यशाला, एक प्लेरूम या एक अध्ययन के साथ एक कमरा है?
  • आप जिस अलमारी के बारे में आम तौर पर दृष्टिकोण करते हैं और जिसे आप पहले खोलते हैं, उस स्थिति को पहचानें, खासकर अगर चलने की कोठरी में प्रवेश के दो दरवाजे हैं यह इस बात पर निर्भर करता है कि कमरे का आयोजन कैसे किया जाता है या क्या आप दाएं हाथ के बजाय दाएं हाथ के हैं। उन चीजों को वितरित करने का तरीका निर्धारित करें, जिनका आप अक्सर उपयोग करते हैं, जहां उन तक पहुंचना आसान है।
क्या आपको कुछ याद है? ऑब्जेक्ट्स को ढूंढें जो आम तौर पर खत्म होते हैं या अलमारी के आसपास या हैंडल पर लटकते हैं
  • यदि आप अभी चले गए हैं, तो कुछ समय के लिए कमरे और अलमारी का उपयोग करने की कोशिश करें जैसा कि आप उन्हें मिला। आप हमेशा अपनी अलमारी को खाली कर सकते हैं और इसे वास्तव में जब इसकी आवश्यकता होती है तब उसे बदल सकते हैं। कुछ समय निकालना और इस बात पर ध्यान केंद्रित करें कि उस विशेष स्थान का उपयोग कैसे करें।
  • 2
    अलमारी के उपाय लो और स्थापित करें कि आपके पास कितने स्थान उपलब्ध हैं आपको डिब्बे की ऊंचाई, गहराई और चौड़ाई को मापने की आवश्यकता होगी।
  • प्लास्टरबोर्ड की दीवारों के मामले में, लकड़ी के ऊंचाइयों की स्थिति की पहचान करने की कोशिश करें क्योंकि यह आपके आयोजक के डिजाइन को प्रभावित करेगा। शिकंजा वास्तव में दीवारों के लकड़ी के ऊपर के किनारों में डाले जाएंगे और सरल प्लास्टरबोर्ड में सतहों में नहीं।
  • अलमारी के लिए फ्रेम की चौड़ाई को भी मापें और जांच करें कि डिब्बे के अंदर कितने सेंटीमीटर फ़्रेम निकलता है।
  • 3
    अलमारी के कुछ आयोजकों के उदाहरण देखें, इससे प्रेरणा लेने और उन तत्वों की पहचान करने के लिए जिन्हें आपको प्रदान करना होगा। इसके अलावा विभिन्न प्रकार के सामग्रियों को भी ध्यान में रखें।
  • विभिन्न सामग्रियों की तुलना करें धातु तार अलमारियों सस्ते और बल्कि मजबूत हैं, लेकिन मेलामाइन में अलमारियों का एक ही आकार नहीं बनाते हैं। यहां तक ​​कि अगर melamine उत्पादों और लकड़ी सामग्री हमें असली लकड़ी की सतहों की याद दिलाती है, यह अभी भी सच है कि वे आमतौर पर अधिक महंगा और धातु के तार से भारी है।
  • निर्धारित करें कि अगर आपकी पैदल-इन कोठरी के लिए सौंदर्यशास्त्र महत्वपूर्ण हैं यह घर के मुख्य बेडरूम में एक बहुत बड़ी अलमारी का मामला हो सकता है या एक ऐसा वातावरण जिसे एक अलमारी के रूप में भी कार्य करता है। उदाहरण के लिए, झाडू के कमरे में, सौंदर्यशास्त्र एक मौलिक पहलू नहीं है
  • बाजार पर उपलब्ध विभिन्न मॉड्यूलर आयोजकों की लागतों की तुलना करें। फर्नीचर और हार्डवेयर स्टोर अक्सर अलमारी आयोजकों को भी बेचते हैं यह दुकानों के मामले में होता है जो घर के लिए अंतरिक्ष बचत समाधान और सहायक उपकरण प्रदान करते हैं, जैसे कि Ikea चारों ओर एक नज़र रखना
  • जाँच करें कि आयोजक के कौन सा तत्व आप अपने घर के पास दुकानों में तुरंत मिल सकते हैं और आपको किस चीज को ऑर्डर करना होगा
  • उन कैटलॉगों को प्राप्त करें, जो उन वस्तुओं की विशिष्ट विशेषताओं का वर्णन करते हैं जिन्हें आप खरीदना चाहते हैं, यह समझने के लिए कि कौन से संरचना आपकी अलमारी के आकार के लिए सबसे उपयुक्त हैं जब आप विभिन्न दुकानों पर जाते हैं, मूल्य सूची प्राप्त करें या विभिन्न मदों की कीमत लिखिए जिन्हें आप खरीदना चाहते हैं।
  • यह समझने की कोशिश करें कि विभिन्न तत्वों को इकट्ठा कैसे किया जाता है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप उन्हें खुद को स्थापित करने में सक्षम हैं। इन पद्धतियों में से कई सिस्टम प्रेमियों के लिए विशेष रूप से लिखना और स्थापित करना और डिज़ाइन करना आसान है।
  • पता लगाएँ कि किन भागों (अलमारियों, छड़, समर्थन लेन) अधिक आसानी से कट जा सकते हैं यदि वे आपकी अलमारी के लिए सही आकार नहीं हैं उद्योग में कई रिटेलर आमतौर पर दुकान में सीधे ग्राहक द्वारा इच्छित उपायों के विभिन्न टुकड़ों में कटौती करने की क्षमता प्रदान करते हैं, इसलिए यह पता लगाने में बहुत मदद की जा सकती है कि क्या आपका रिटेलर इस सेवा को प्रदान करता है और किस कीमत पर।
  • छवि का शीर्षक Closet001
    4
    अपने आयोजक की परियोजना बनाएं, स्केच बनाना और, अंततः, स्केल ड्रॉइंग बनाना, जैसा कि आप डिजाइन चरण के माध्यम से प्रगति करते हैं।
  • अपने अलमारी के लिए आयोजक के अंतिम डिजाइन के लिए, कमरे के पैमाने की योजना बनाएं। यह भी आयोजक के विभिन्न तत्वों के अंदर के साथ अलमारी का एक पक्ष को देखने आकर्षित करने के लिए उपयोगी हो सकता है, हमेशा ध्यान में अंतरिक्ष आप यह सुनिश्चित करें कि अलमारियों और आइटम लटका दिया जा करने के लिए सही आकार के होते हैं बनाने के लिए उपलब्ध है की गहराई रखते हुए।
  • 5
    निर्धारित करें कि आप कपड़ों को लटका करने के लिए कितनी सतह का उपयोग करेंगे. आम तौर पर इस तरह के तत्वों को अलमारी में अधिकतर जगह ले जाती है और लागत कम हो जाती है, इसलिए इन तत्वों से अपने आयोजक को तैयार करना शुरू कर दें और उन्हें अंतरिक्ष की प्रचुर मात्रा में आरक्षित करें
  • हैंगर के लिए हैंगर की माप लें और विचार करें कि प्रत्येक नीलामी पर कितनी वस्तुएं लटकाई जाएंगी। हैंगर को स्लाइड करने के लिए एक पिछलग्गू और अन्य और खाली स्थान के बीच की जगह को ध्यान में रखकर और अपने कपड़े लटका और आराम से अपने कपड़े चुनने में सक्षम हो।
  • डिब्बे में पर्याप्त जगह के साथ कपड़े फेंकने के लिए आइटम व्यवस्थित करें याद रखें कि हैंगर के लिए छड़ दोनों पक्षों पर कुछ निश्चित स्थान की आवश्यकता है
  • लंबे समय तक वस्त्रों के लिए अलग-अलग ऊंचाइयों पर मंदिरों के वितरण की योजना बनाएं, जैसे कपड़े, जैकेट और स्नानवस्त्र, और छोटे, जैसे पैंट और टी-शर्ट। कई आयोजक सिस्टम में लंबाई के अनुसार कपड़ों के वितरण के लिए दो अलग-अलग स्तरों पर दो नीलामियां शामिल हैं। कपड़ों के अपने अब तक की वस्तुओं के माप को ध्यान में रखें
  • इस अलमारी में एक से अधिक लोगों द्वारा अलमारी को साझा किया जाता है, इस स्थान को समान रूप से विभाजित करता है और यह सुनिश्चित करता है कि प्रत्येक व्यक्ति की हैंगर, उनकी अलमारियों या दराज के लिए अपनी छड़ें हों, जिनके लिए अलमारी में अधिक जगह की आवश्यकता हो सकती है ।
  • 6
    आप तय करते हैं कि क्या फिसलने वाले दराज या बास्केट को अलमारी में डालें या नहीं. यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि क्या आप चलते-फिरते कोठरी में छोटी वस्तुओं या कपड़ों की वस्तुओं को स्टोर करना चाहते हैं। ज्यादातर मामलों में, दराज इकाइयां और बास्केट सबसे महंगी वस्तुओं में से हैं जिन्हें अलमारी में स्थापित किया जा सकता है।
  • दराज के छाती के लिए एक विकल्प। यदि आपके पास पहले से ही दराजों की एक छाती है, तो दराज के साथ एक मस्तूल बिस्तर या इस तरह के अन्य समाधानों के साथ, आपको अपनी अलमारी में किसी अन्य दराज या कंटेनरों की ज़रूरत नहीं पड़ती है।
  • बास्केट में आप छोटी वस्तुओं को स्टोर कर सकते हैं। बक्से या बास्केट का प्रयोग छोटे आइटमों के भंडारण और व्यवस्थित करने के लिए एक सस्ता और अधिक लचीला समाधान हो सकता है। यदि आपको ऐसे ऑब्जेक्ट्स संग्रहीत करने की ज़रूरत होती है जो आप बहुत बार उपयोग करते हैं तो ड्रार्स अधिक उपयोगी होंगे। अलमारियों का समर्थन या बस वस्तुओं और कपड़े के ढेर के लिए और अधिकतम लचीलेपन के लिए आदर्श हैं।
  • 7
    निर्धारित करें कि आपकी अलमारी में आपको कितने अलमारियों की आवश्यकता होगी और आप उन्हें किस उद्देश्य से उपयोग करेंगे। विभिन्न अलमारियों के बीच की जगह को बेहतर ढंग से विभाजित करने के लिए, बड़ी वस्तुओं की ऊँचाई पर विचार करें, जिन्हें आप स्टोर करना चाहते हैं।
  • 8
    बड़े ऑब्जेक्ट्स को संग्रहण करने के लिए कौन सा समाधान का उपयोग करें क्या आप अपनी अलमारी में गंदा कपड़े धोने की टोकरी लगाने का इरादा रखते हैं? क्या आप इसे आयोजक की संरचना में शामिल करना चाहते हैं या क्या आप एक अलग टोकरी का उपयोग करना चाहते हैं जो आप इच्छाशक्ति पर ले जा सकते हैं?
  • 9
    निर्धारित करें कि असाधारण प्रयोजनों के लिए अंतरिक्ष-बचत समाधान अपनाने के लिए। क्या आप भी अपने अलमारी में खेल उपकरण स्टोर करना चाहते हैं? क्या आप अपने डीवीडी रिकॉर्डर को वॉकर-इन कोठरी में सुरक्षित रूप से रखने में सक्षम होना चाहते हैं?
  • 10
    निर्धारित करें कि अलमारी में उपयोग करने के लिए एक छोटे से काम क्षेत्र को समायोजित किया जाएगा, उदाहरण के लिए, अलमारी कम्पार्टमेंट में एक सिलाई मशीन या कंप्यूटर सीधे। इस मामले में आपको इन उपकरणों का उपयोग करने और आराम से उन तक पहुंचने के लिए पर्याप्त खाली स्थान छोड़ना होगा।
  • 11
    जाँच करें कि शीर्ष अलमारियों तक पहुंचने के लिए पर्याप्त स्थान है. अलमारी में शीर्ष अलमारियों या दरवाजों से ऑब्जेक्ट को स्टोर करने या निकालने के लिए पर्याप्त जगह है या नहीं।
  • 12
    फर्श स्तर पर कैबिनेट और जूता रैक को समर्पित करने के लिए कितना स्थान निर्धारित करें.
  • 13
    इस बात की स्थापना करें कि आपके आयोजक कितने तत्वों से बने होंगे।
  • आयोजक में मूल तत्व किट को शामिल करके प्रारंभ करें विभिन्न वस्तुओं को अलग-अलग ख़रीदना अधिक महंगा हो सकता है, इसलिए पहले से ही उपलब्ध किट की कीमतों की तुलना करें, विशेष रूप से एक छोटी सी अलमारी के मामले में। एक बड़े चलने वाली कोठरी के लिए आप कई अलग किट तत्वों को एक साथ संयोजन करने पर विचार कर सकते हैं।
  • पैदल-इन कोठरी के भीतर अलमारियों का निर्माण करने वाले तत्वों को तब काटा जा सकता है जब बाजार में उपलब्ध मानक आकार अलमारी अंतरिक्ष के लिए उपयुक्त नहीं होते हैं। अक्सर दुकानें स्वयं इन तत्वों को छोटा करने की संभावना प्रदान करते हैं, विशेष रूप से धातु के तार अलमारियों के लिए।
  • उस व्यक्ति की ऊंचाई को ध्यान में रखें जो अलमारी का उपयोग करेगा। बच्चों, छोटे लोगों और व्हीलचेयर उपयोगकर्ताओं को अलमारी में सर्वोच्च अलमारियों तक पहुंचाना मुश्किल होगा और नीचे की तरफ और छड़ की आवश्यकता हो सकती है।
  • 14
    सभी टूल और ऑब्जेक्ट्स (शिकंजा, नाखून इत्यादि) सहित अपनी प्रोजेक्ट के अनुसार आपको आवश्यक तत्व और किटों की एक सूची बनाएं।) कि किट में शामिल नहीं हैं जब आप स्टोर पर जाते हैं तो इस सूची को अपने साथ ले लें
  • 15
    अपने आयोजक के तत्वों को खरीदें एक वाहन का उपयोग करना सुनिश्चित करें जो कि व्यापक और सबसे लंबे समय तक तत्वों को भी ले जाने के लिए पर्याप्त है।
  • 16



    काम करने के लिए डिब्बे के प्रवेश द्वार के आसपास अलमारी और खाली जगह पूरी तरह से खाली करें। आपको उस जगह की भी ज़रूरत होगी जहां आप दराज या जूता रैक जैसे आइटम इकट्ठा कर सकते हैं।
  • आयोजक बनाने और स्थापित करने से पहले, आप वॉल्क-इन कोठरी की दीवारों को फिर से पेंट कर सकते हैं, अगर आप चाहते हैं
  • शुरू करने से पहले, आंदोलन की अधिक स्वतंत्रता के लिए अलमारी के प्रवेश द्वार के दरवाजों को हटा दें।
  • 17
    एक इलेक्ट्रॉनिक डिटेक्टर की सहायता से प्लास्टरबोर्ड की दीवारों की लकड़ी के पदों की पहचान करें और उन बिंदुओं को चिह्नित करें जहां वे पेंसिल में स्थित हैं. यह जरूरी है कि आपके आयोजक की ऊपरी लकड़ी के ऊपर के दालों में डालें और प्लास्टरबोर्ड में न रखें।
  • 18
    विभिन्न तत्वों के समर्थन लेन ले लो। आपके द्वारा चुनी गई आयोजक के प्रकार के आधार पर, यह आम तौर पर दीवारों पर क्षैतिज या अनुलंब रूप से लागू होने वाली धातुई लेन होनी चाहिए। किसी भी स्थिति में सुनिश्चित करें कि छेद जिसमें आप सम्मिलित करेंगे समर्थन शिकंजा दीवारों के लकड़ी के ऊपर के किनारों के साथ गठबंधन कर रहे हैं।
  • 19
    धातु गलियों की स्थिति और क्षैतिज या ऊर्ध्वाधर ओरिएंटेशन निर्धारित करने के लिए एक स्तर और टेप उपाय का उपयोग करें और सुनिश्चित करें कि वे अच्छी तरह गठबंधन कर रहे हैं।
  • 20
    ब्रैकेट और सपोर्ट लेन को कहां रखना चाहिए, यह समझने के बाद, दीवार पर एक निशान बनाओ जहां ऊंचाइयों को डाला जाएगा। आप दीवारों पर गलियों का समर्थन करके और छेद के माध्यम से पेंसिल को पारित करने में सहायता कर सकते हैं जिसमें स्क्रू गुजरेंगे, संभवतः छेद के किनारों को भी चिह्नित करेंगे।
  • छेद पर एक चिह्न बनाएं जिससे कि आप उन्हें स्थानांतरित करने के बाद दीवारों पर आसानी से ऊर्ध्वाधर और क्षैतिज लेन पदों को ढूंढ सकें।
  • 21
    उन जगहों पर दीवारों में पायलट छेद का अभ्यास करें जहां आपने पेंसिल के निशान बनाए थे। अभ्यास छेद जो समान चौड़ाई हैं या स्क्रू धागा आकार की तुलना में थोड़ा संकीर्ण हैं।
  • 22
    लेन स्थापित करें. गलियों को जगह में सुरक्षित करें और उचित छेद के माध्यम से दीवारों पर स्क्रू को सुरक्षित करें।
  • 23
    दराज, मॉड्यूलर अलमारियों और लॉकर को इकट्ठा करें और किसी भी अन्य आइटम को इकट्ठा करने की जरूरत है इससे पहले कि अलमारी की दीवारों पर तय किया जा सकता है विधानसभा के निर्देश आयोजकों के लिए अधिकांश मॉड्यूलर तत्वों से जुड़े होते हैं
  • 24
    सहायता लेन के लिए आयोजक के तत्वों को ठीक करें। यदि उपलब्ध है, तो विस्तृत निर्देशों के लिए पुस्तिका देखें।
  • 25
    समर्थन गलियों में हैंगर के लिए अलमारियों और छड़ को ठीक करें या दीवारों पर इसके अलावा, दीवारों के लकड़ी के ऊपरी हिस्से के साथ पत्राचार में सभी शिकंजा ठीक करें या, यदि आवश्यक हो, तो प्लास्टरबोर्ड के लिए विशिष्ट स्क्रू का उपयोग करें।
  • 26
    सभी खत्म स्थापित करें, जैसे दराज, हुक आदि के लिए हैंडल
  • 27
    सुरक्षित हटाने योग्य अलमारियों. शेल्फ पर आराम करने वाले टुकड़े टुकड़े किए गए समतलों के लिए, सुनिश्चित करें कि प्रत्येक शेल्फ में चार अलमारियां होंगी और शेल्फ का समर्थन सभी स्थिति में अच्छी तरह से हो और शेल्फ का समर्थन करने के लिए फ्लैट की ओर बढ़ें। यदि समर्थन के प्रकार के लिए जरूरी है, शेल्फ को शिकंजा के साथ समर्थन प्रदान करते हैं।
  • 28
    संयोजक के विभिन्न तत्वों पर जमा मलबे को धूल और निर्वात।
  • 29
    यह अलमारियों और दराजों के लिए संभव है। लाइनर,, जब तक टुकड़े टुकड़े सतहों और लकड़ी, ब्लॉक नमी और लीक की रक्षा करने के लिए अनुमति देता है धातु अलमारियों के मामले में वस्तुओं की फिसलन होने से बचाता है और, से परहेज है कि छोटी वस्तुओं गिर सकता है धातु के तारों के बीच की जगह शामिल किया गया।
  • 30
    अलमारी भरें
  • यह आपकी अलमारी की सामग्री और स्थान को व्यवस्थित करने के लिए सही समय है और आपको जिस चीज की ज़रूरत नहीं है उसे फेंक दे।
  • टिप्स

    • आपके प्रारंभिक डिजाइन की सटीकता अंतिम परिणाम की जटिलता के अनुरूप होगी। अगर आपको अपनी अलमारी को व्यवस्थित करने की आवश्यकता है तो कोट हॉग और कुछ अलमारियों की एक जोड़ी से ज्यादा कुछ नहीं है, आपकी परियोजना का एक मसौदा पर्याप्त से अधिक होगा
    • डिजाइन चरण में अपने अधिकतम खर्च बजट को हमेशा रखें एक बहुत सरल परियोजना के मामले में, आयोजक के आइटम खरीदने से पहले कुल लागत का अनुमान लगाने का प्रयास करें। यह बिंदु विशेष रूप से बहुत विस्तृत चलने वाले कोठरी के मामले में महत्वपूर्ण है: आप कभी भी यहां और वहां छोटी-छोटी तरकीबें नहीं जोड़ते हैं!
    • वार्डरोब्स के लिए विशेष रूप से इस प्रकार के सभी अंतरिक्ष-बचत समाधानों का उपयोग नहीं किया जाना चाहिए। वे वास्तव में कपड़े धोने में, गैरेज में, पेंट्री में जगह बनाने के लिए उपयोगी हो सकते हैं, और अन्य फर्नीचर, छोटे वार्डरोब या दीवार इकाइयों या अन्य फर्निशिंग सॉल्यूशंस के साथ जोड़ा जा सकता है।
    • यदि आपके पास एक बड़ा ठोस या डामर का फर्श है, तो आप इसका उपयोग करके अपनी परियोजना का पता लगाने में सहायता कर सकते हैं। अपनी अलमारी की दीवारों की माप लें और फर्श पर प्रत्येक दीवार की सतह का खंभा लें, स्क्रू और अन्य महत्वपूर्ण तत्वों के अनुरूप अंक चिन्हित करें। इस तरीके से आप आयोजक के सभी तत्वों के प्रावधानों को अनुकरण कर सकते हैं। यह आपको संभावित समस्याओं की पहचान करने और सर्वोत्तम समाधान विकसित करने में आपकी सहायता करेगा। इस पद्धति के साथ आपको केवल ई को हटाना होगा "चाल" शुरुआत से उन्हें नयी आकृति प्रदान करने के बजाय दीवार पर विभिन्न तत्व
    • किसी व्यक्ति को विभिन्न ऑब्जेक्ट पकड़ने में आपकी सहायता करें, जब आप उन्हें स्थापित कर रहे हों, जबकि आप पेंसिल अंक अंकन कर रहे हैं, शिकंजा फिक्सिंग कर रहे हैं और बड़े, भारी ऑब्जेक्ट्स को स्थानांतरित कर रहे हैं।
    अटारी का उपयोग द्वार कुछ चलने वाले कोठरी में अटारी, पाइप, अंडर-फर्श के छेदों के दरवाजे तक पहुंच सकते हैं। कोई कारण नहीं है कि आप अपने आप को वस्तुओं आप आसानी से स्थानांतरित कर सकते हैं (हैंगर, कपड़े बाधा, जूता) के सामने नहीं रख सकते हैं, लेकिन इन तत्वों के चारों ओर अपने आयोजन सब कुछ की निश्चित संरचना डिजाइन करने की कोशिश है।

    चेतावनी

    • सभी उपकरणों को सावधानी से संभाल लें
    • सुनिश्चित करें कि कैबिनेट फ्रेम इस तरह से किया जाता है कि आपको वज़न को ले जाने की ज़रूरत होती है और शेल्फ और रॉड का समर्थन सुरक्षित स्क्रू के सही संख्या और सही स्थिति में सुरक्षित रूप से लगाया जाता है। फिर उचित समर्थनों पर अलमारियों और समर्थन छड़ को ठीक से स्थापित करने के लिए सुनिश्चित करें
    • एक कोठरी आयोजक अभी भी आपको एक निश्चित बिंदु तक ही मदद कर सकता है अगर आपके पास कोठरी में स्टोर करने के लिए बहुत सी चीजें हैं, तो आपको सब कुछ के माध्यम से जाना होगा और केवल उन वस्तुओं को रखना होगा जो आपको कोठरी में अंतरिक्ष को अनुकूलित करने की अनुमति देते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • वोल्टेज खोजक
    • पेचकश
    • पेंसिल
    • सहायक उपकरण के साथ ड्रिल
    • टेप उपाय
    • स्तर, साहुल, टीम
    • काले चश्मे
    • आयोजक घटकों के लिए समर्थन और लेन
    • अलमारियों, समर्थन छड़ और आयोजक के अन्य घटकों
    • दरवाजे और दराज के लिए हैंडल, हुक और हैंडल, यदि आवश्यक हो
    • बक्से, अलमारियों, हैंगर, आदि के लिए कोटिंग्स (वैकल्पिक)
    • धातु (धातु की छड़ और अलमारियों को छोटा करने के लिए) देखा गया था और परिपत्र देखा गया था (प्लास्टिक या लकड़ी के अलमारियों को काटने के लिए), अगर आपको अलमारी का आयोजन करने के लिए कुछ घटकों का आकार बदलना पड़ा
    • शिकंजा। लंबे स्कूवों को चुनें यदि आप उन्हें लकड़ी के ऊपरी और डावेल के साथ ड्राईवल शिकंजे में डालते हैं, तो आप ऊपर उठने पर पेंच नहीं कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com