घरेलू पशुओं की गंध लेने के लिए अपने घर को कैसे रोकें

पशुओं के लिए अपने प्यार के बावजूद, उन्हें रखने के लिए एक चुनौती है अपने घर को सुगंधित और स्वच्छ रखना - और एक स्थिर की तरह नहीं चाहे आप अपने पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करते हैं: कभी-कभी आपके प्रयासों के बावजूद, उनके पास अवर्णनीय गंध आती है चाहे घर के चारों ओर गंदे या बहुत ही बदबूदार बाल हों, यहाँ उनकी गंध को कम करने (और यहां तक ​​कि समाप्त) करने के लिए कदम हैं

कदम

अपने पालतू जानवर की तरह गंध अपने घर जाओ शीर्षक से छवि चरण 1
1
बेकिंग सोडा जमा करें एक प्राकृतिक अवशोषण-गंध, बिकारबोनिट मनुष्य का सबसे अच्छा दोस्त है, जब यह सामान्य पशु गंध को निकालने की बात आती है न केवल यह एक प्राकृतिक रीफ्रेशिंग एजेंट के रूप में काम कर सकता है: शेल्फ पर एक खुले बॉक्स छोड़कर, यह कपड़े, फर्नीचर और यहां तक ​​कि बिस्तर से गंध को हटा सकता है।
  • बाइकार्बोनेट का उपयोग करने से पहले कपड़े की संगतता की जांच करें आम तौर पर फर्नीचर या कालीनों को दाग़ या क्षति नहीं करना चाहिए, लेकिन इलाज के मुकाबले यह हमेशा बेहतर होता है फ़र्नीचर या कमरे के एक तुच्छ बिंदु में ताजा बिकारबोनट फैलाएं, फिर वैक्यूम या साफ।
  • पशु मूत्र पर बायकार्बोनेट फैलाएं जितनी जल्दी हो सके, मूत्र को एक सफेद कपड़े से ऊपर खींच कर गीला भाग पर बिकारबोनेट फैलाएं। इसे सूखा, फिर धीरे से एक साफ कपड़े के साथ इसे पैट। शेष एक को वैक्यूम, एक बार क्षेत्र पूरी तरह से सूखा है।
  • बिस्तर पर बाइकार्बोनेट जोड़ें आपको एक मानक कूड़े की बॉक्स के लिए कुछ बक्से की आवश्यकता हो सकती है। कंकड़ जोड़ने से पहले बेकिंग सोडा की एक परत फैलाएं फिर, यदि आपकी बिल्ली भी कूड़े के साथ उबाल नहीं हो रही है, तो शीर्ष पर थोड़ी अधिक फैलती है। यह किसी भी अवांछित गंध को अवशोषित और निराश करना चाहिए।
  • अपने पालतू जानवर की तरह गंध अपने घर जाओ शीर्षक से छवि चरण 2
    2
    एक HEPA फ़िल्टर का उपयोग करें और इंजन और एयर कंडीशनिंग फ़िल्टर को अक्सर बदलें। हवा से जानवरों की गंध हवा फिल्टर में फंस सकती है और गंध को फिर से प्रसारित कर सकती है वास्तव में, कुछ पालतू पशु मालिक अपने घर की गंध के लिए इतने उपयोग करते हैं कि उन्हें हवा में बिल्ली या कुत्ते की गंध (या उनके पास किसी अन्य जानवर) की मात्रा का एहसास नहीं होता है
  • अप्रिय odors को हटाने के लिए एक HEPA हवा निस्पंदन सिस्टम खरीदें सामान्य तौर पर, इन प्रणालियों की कीमत € 100 से भी कम है, लेकिन आकार और सुविधाओं के आधार पर भी कई सौ ऊपर जा सकते हैं एक छोटी वायु शोधन प्रणाली विभिन्न कमरों से गंध को हटा सकती है, और सामान्य एचवीएसी प्रणाली (फिल्टर परिवर्तन और आवधिक रखरखाव) के समान नियमित रखरखाव की आवश्यकता है।
  • HVAC फ़िल्टर को मासिक रूप से बदलें या साफ़ करें न केवल फिल्टर बदल रहा है या सफाई आपके एचवीएसी सिस्टम की लंबी उम्र में वृद्धि होगी (और आप पैसा बचेंगे), लेकिन ऐसा करने से और भी अधिक अप्रिय गंध दूर हो जाएगा
  • अपने पालतू जानवर की तरह गंध अपने घर जाओ शीर्षक से छवि चरण 3
    3
    गंध को खत्म करने और क्षेत्र को फिर से फ्यूलिंग से रोकने के लिए दुर्गों को निष्क्रिय करने का उपयोग करें। हालांकि स्प्रे और सुगंधित मोमबत्तियां जानवरों की गंध को मुखौटा बनाने में मदद कर सकती हैं, लेकिन उनकी आवृत्ति कम करने का एकमात्र तरीका है इच्छाओं का उन्मूलन। जानवरों को बार-बार एक ही स्थान पर निशान लगाया जाएगा, क्योंकि वे अपनी गंध को गंध करते हैं प्राकृतिक ionizer या तटस्थता के प्रयोग से यह मौका कम हो जाएगी कि पशु उस स्थान पर लौट आएंगे और गंध को हटाने के लिए बड़े कदम उठाएंगे।
  • क्षेत्र से जानवरों के मल के किसी भी प्रकार का पता लगाएं। फर्नीचर या कालीन पर दुर्गन्ध दूर न करें - पहले आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि गोबर पूरी तरह से हटा दिए गए हैं (या जितना संभव हो)। क्षेत्र को साफ करने के लिए स्वच्छ, ताजे पानी और कागज़ के तौलिए का उपयोग करें।
  • मूत्र या मल के किसी भी निशान को हटाने के लिए पानी आधारित वैक्यूम क्लीनर या एक्स्ट्रेक्टर का उपयोग करने पर विचार करें। भाप क्लीनर का उपयोग न करें क्योंकि वे कारपेट या फर्नीचर पर गंध को ठीक कर सकते हैं।
  • गलीचा के नीचे या फर्नीचर के नीचे की जांच करें जानवरों का मूत्र सतहों के नीचे जाना होगा, आमतौर पर किसी भी अंतर्निहित सामग्री में घुसपैठ। यह कालीन को खींचने और न केवल ऊपरी सतह का पर्दाफाश करने का मामला होगा, बल्कि सफाई के लिए फर्श के संपर्क में भी होगा।
  • एक विशिष्ट अच्छा दुर्गन्ध दूर करनेवाला का उपयोग करें एक ऐसा उत्पाद खरीदें जिसे पशु गंधों के विशिष्ट हटाने के लिए डिज़ाइन किया गया है वे मूत्र न केवल शामिल कर सकते हैं, बल्कि अन्य मल और उल्टी भी शामिल कर सकते हैं। पूरी तरह से गंध को दूर करने के लिए बोतल पर दिए गए निर्देशों का पालन करें।



  • अपने पालतू जानवर की तरह गंध अपने घर जाओ शीर्षक से छवि चरण 4
    4
    सफ़ेद घर यह कठोर लग सकता है, लेकिन जब कुछ भी काम नहीं करता है, तो आपके घर के अंदरूनी किनारों को तोड़ा जा सकता है।
  • एक धोने योग्य रंग चुनें, यदि आपके पालतू जानवर दीवारों के पास लेटना चाहते हैं या स्कीटिंग बोर्डों पर क्षेत्र को चिह्नित करते हैं। वास्तव में, जानवरों के फर से उत्सर्जित प्राकृतिक तेलों ने एक गंध पैदा कर सकता है जैसे कि प्लास्टरबोर्ड या लकड़ी में घुसना
  • दीवारों को सफेद करने से पहले एंजाइम क्लीनर के साथ दीवारों को साफ करें ऐसा करने से रंग पार करने से पहले गंध या तेल के किसी भी निशान को हटा दिया जाएगा।
  • अपने पालतू जानवर की तरह गंध अपने घर जाओ शीर्षक से छवि कदम 5
    5
    सप्ताह में कम से कम एक बार पालतू खेल, कटोरे और क्षेत्र को साफ करें कुत्ते और खिलौनों पर कुछ ताजा गैर विषैले दुर्गंधहारक के छिड़काव के अलावा, जानवरों का क्षेत्र हर हफ्ते एक अच्छी पोंछे।
  • डिशवॉशर में कटोरे धो लें या उन्हें गर्म पानी और साबुन से साफ करें आप घरेलू सामानों को संभालते हुए उसी तरह कटोरे को निर्वहन कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि पानी का कटोरा हमेशा साफ होता है और ताज़ा पीने के पानी से भर जाता है
  • कपड़े धोने की मशीन में धो लें, यदि संभव हो तो। यदि आपके जानवरों कठपुतलियों को प्यार करते हैं तो आप उन्हें हानि पहुंचाए बिना उन्हें धोने में सक्षम होना चाहिए। प्रत्येक गेम का विश्लेषण करने से पहले इसे फाड़ने से रोकने के लिए वाशिंग मशीन में डालें, जिससे पैडिंग या टुकड़ों के रिसाव के कारण उपकरण में फंस हो। इसके अलावा, एक टूटी हुई खिलौना आपके पालतू जानवरों के लिए घुटन खतरा हो सकता है और उन्हें फेंक दिया जाना चाहिए। अगर आपको नहीं लगता कि उनके खिलौने वाशिंग मशीन के लिए उपयुक्त हैं, तो उन्हें एक ही सूखी साबुन के साथ धीरे से धोने की कोशिश करें ताकि आप उन्हें एक बाथरूम और दूसरे के बीच इस्तेमाल कर सकें।
  • लावा के बेड और घर के क्षेत्र जहां आपके जानवरों को झूठ या बैठना पसंद है। कुछ जानवर कमरे के कुछ क्षेत्रों या एक विशेष टुकड़े के फर्नीचर के नीचे झूठ करना पसंद करते हैं। जानवरों की गंध को दूर करने के लिए इन क्षेत्रों को नियमित रूप से धोया जाना और साफ करना चाहिए। सतहों के लिए उपयुक्त धोने का प्रयोग करें ताकि आप उन्हें नुकसान पहुंचाए बिना साफ कर सकें।
  • टिप्स

    • पशु के कुत्ते में दुर्गन्ध दूर करने वाले ऊतकों को छुपाएं। सुनिश्चित करें कि आप उन्हें स्पर्श नहीं कर सकते हैं, उन्हें एक ज़िप में या विभिन्न परतों के बीच छिपा सकते हैं।
    • जब भी आप आसनों को वैक्यूम करते हैं (जो अक्सर होना चाहिए) हर बार एक सुगन्धित जलपान कालीन का उपयोग करें।
    • सुगंधित मोमबत्तियों को हल्का बनाएं या अपने घर में बर्तन डाल दें।
    • अपने पालतू जानवर को एक सप्ताह में कम से कम एक बार धोने या धोने के लिए लाएं। यदि आपका पालतू इसे स्वीकार करता है तो एक सुगंधित शैम्पू का उपयोग करने पर विचार करें। इसके अलावा, सूखी फोम एक स्नान और दूसरे के बीच आपके पालतू जानवर से गंध को दूर करने का सौम्य तरीका है।

    चेतावनी

    • जानवरों द्वारा अक्सर आने वाले क्षेत्रों के आसपास आक्रामक या विषाक्त डिटर्जेंट से बचें आक्रामक रसायनों केवल जहरीला नहीं हैं, बल्कि आपके प्यारे मित्रों की आंखों को भी परेशान कर सकती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com