सर्फ कैसे करें

सर्फिंग मूल रूप से हवाई में शाही घर के सदस्यों के लिए आरक्षित एक गतिविधि थी, लेकिन अब यह एक लोकप्रिय खेल है जहां दुनिया में व्यावहारिक रूप से कहीं भी प्रचलित है जहां तरंगों को तोड़ना है। कुछ लहरों को उठाने और उन्हें जीवन बदलते अनुभव के रूप में चलाने की क्षमता का वर्णन करते हैं। यदि आप सर्फ में सीखने में रुचि रखते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास सही उपकरण है, आवश्यक कौशल विकसित करने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें और अपनी पहली लहरों को लेने के लिए तैयार हों।

कदम

भाग 1

सही उपकरण खरीदें
छवि शीर्षक सर्फ चरण 1
1
एक सॉफ्ट टेबल किराए पर, पहली बार। अपनी निजी तालिका में निवेश न करें, अगर आपने पहले कभी नहीं देखा है अधिकांश समुद्र तटों में जहां आप इस खेल का अभ्यास कर सकते हैं, वहां ऐसी एजेंसियां ​​और स्कूल हैं जो एक उचित मूल्य पर एक दिन या घंटों के लिए किराया बोर्ड और से चुनने के लिए एक विस्तृत श्रृंखला है।
  • आम तौर पर आप फाइबर ग्लास और सॉफ्ट बोर्डों के बीच चुन सकते हैं, जिन्हें कभी-कभी कहा जाता है "मुलायम शीर्ष" या "झागदार"। नरम बोर्ड हल्के होते हैं और फाइबर ग्लास या एपॉक्सी सामग्री के मुकाबले ज्यादा सस्ता होते हैं। उनके पास उत्कृष्ट उतार-चढ़ाव और स्थायित्व भी है, जिससे उन्हें शुरुआती लोगों के लिए सही विकल्प बनाते हैं।
  • आपकी ऊँचाई और वजन से लेकर जानने के लिए बोर्ड को चुनने पर विचार करने के लिए कारक हैं। अधिक वजन और अधिक से अधिक तालिका मात्रा होना चाहिए। यदि आप एक बोर्ड पर सीखने का प्रयास करते हैं जो आपके लिए बहुत छोटा है, तो आप एक अच्छा सीखने के अनुभव का आनंद नहीं लेंगे।
  • अगर आपको उपकरणों की ज़रूरत या इच्छित चीज़ों के बारे में सुनिश्चित नहीं है, तो उन दुकानों से चैट करें जिन पर आप पाएंगे। ईमानदार रहें और उन्हें पता करें कि यह पहली बार है कि आप मेज पर पैर लगाते हैं और आप जानना चाहते हैं कि आपको आरंभ करने के लिए क्या चाहिए।
  • छवि शीर्षक सर्फ चरण 2
    2
    पहले प्रयासों पर एक लंबा बोर्ड आज़माएं लम्बे बोर्ड टेबल का सबसे पुराना मॉडल है और यह भी सबसे अधिक व्यापक है, लंबाई 2.4 से 3.7 मीटर तक भिन्न हो सकती है। हालांकि यह अन्य प्रकार के बोर्डों की तरह महान गतिशीलता या बहुमुखी प्रतिभा प्रदान नहीं करता है, लेकिन अक्सर शुरुआती लोगों के लिए लंबे समय से बोर्ड की सिफारिश की जाती है क्योंकि इसका उपयोग करना आसान है।
  • मेज की मात्रा जितनी अधिक हो, उतनी आसान है कि तरंगों में संतुलन और पैडल बनाए रखा जाए। यह सब अधिकांश छात्रों के लिए अनुभव बहुत अधिक मजेदार बना देता है।
  • यदि आप पहले से ही एक लंबेबोर्ड की कोशिश कर रहे हैं और कुछ आसान करना चाहते हैं, तो आपको एक की कोशिश करनी चाहिए funboard. यह हाइब्रिड मॉडल है, जो लंबे बोर्ड से थोड़ी छोटी है, आमतौर पर 2.1-2.6 मी। फ़्बबोर्ड स्थिरता को जोड़ती है और लंबी गति की विशिष्टता को आसानी से जोड़ती है और उसकी गतिशीलता और चपलता के साथ छोटे बोर्ड.
  • छवि शीर्षक सर्फ चरण 3
    3
    जैसे-जैसे आप बेहतर हो जाते हैं, शॉर्टबोर्ड पर जाएं वे 2.1 मी। लम्बी से अधिक नहीं हैं, बहुत ही सामने वाले मोर्चे की समाप्ति और विभिन्न पंखों के साथ। उन्हें प्रबंधित करने के लिए, सर्फर, अभ्यास का एक बहुत होना आवश्यक है, लेकिन अंत में, पेशेवरों, जो उच्च निष्पादन उपकरण की जरूरत के लिए बोर्ड माना जाता है (हालांकि, कुछ पेशेवर अभी भी लौंगबोर्ड पसंद करते हैं)।
  • तालिकाओं मछली वे शॉर्टबोर्ड से बहुत कम हैं और बहुत व्यापक हैं वे सपाट हैं और एक कम प्रोफ़ाइल के साथ, छोटी तरंगों की सवारी करने के लिए उपयुक्त हैं जो अन्य बोर्ड अक्सर कैप्चर नहीं कर सकते। यह मध्यवर्ती और उन्नत सर्फर्स के लिए एक उत्कृष्ट उपकरण है।
  • वैकल्पिक रूप से, आप तालिका का मूल्यांकन कर सकते हैं बंदूक, जो हमेशा विशेषज्ञों के लिए एक मॉडल है बहुत अनुभवी सर्फर्स जो विशाल तरंगों की सवारी करना चाहते हैं के लिए डिज़ाइन किया गया है, बहुत स्पष्ट मोर्चा अंत (नाक) के साथ बहुत पतली है। यह बहुत तेज तरंगों और महान गति को नियंत्रित कर सकता है, लेकिन यह जांचना आसान नहीं है कि क्या आप नौसिखिया हैं।
  • 4
    अपने आप को एक पैक प्राप्त करें. कई जगहों पर, सूट बोर्ड के रूप में महत्वपूर्ण है क्योंकि सर्फिंग अच्छा है। यह परिधान सर्दियों के मौसम में गर्म रहता है, ठंड और हाइपोथर्मिया को रोकता है। अगर क्षेत्र में सर्फ की दुकान सूट की सिफारिश करती है, तो समुद्र में जाने से पहले एक कोशिश करें और इसे किराए पर लें (या इसे खरीद)
  • छवि शीर्षक सर्फ चरण 5
    5
    सर्फ़बोर्ड मोम खरीदें. यह एक महत्वपूर्ण और सस्ती उत्पाद है जो पैरों की पकड़ बढ़ाने और पानी पर संतुलन बनाए रखने के लिए बोर्ड के शीर्ष पर रगड़ता है। तरंगों में कूदने से पहले, दुकान सहायक से पूछिए कि किस प्रकार का मोम पानी के तापमान के लिए सबसे उपयुक्त है।
  • छवि शीर्षक सर्फ चरण 6
    6
    इसके अलावा एक लैकेटेटो खरीदें (जिसे पट्टा भी कहते हैं) यह सरल उपकरण आपको पानी में गिरने से बोर्ड को खोने से रोक देगा। जब आप एक लहर से फेंक देते हैं, तो यह उस स्थिति में बनी रहती है जहां तूफान टेबल के बिना टूट जाती है। इसके अलावा, आपको अपने उपकरणों को स्वतंत्र रूप से तैरने से रोकना होगा, अन्य सर्फरों को परेशान करने या चट्टानों पर तोड़ना होगा। तालिका के पूंछ पर उपयुक्त एंकर बिंदु के लिए पट्टा को ठीक करने के लिए छोटी कार्बिनेर को भी चेक करें।
  • भाग 2

    शुरू करने के लिए
    1
    सबसे पहले, सूखा का अभ्यास करें वापस पैर के टखने और बोर्ड के पीछे के अंत (पूंछ) को पट्टा संलग्न करें, फिर उस पर प्रवण झूठ, ताकि शरीर ठीक बीच में हो। इस स्थिति से, दोनों हाथों से पैडल का अभ्यास करें ताकि यह पता चले कि किस मांसपेशियों को आपको आग्रह करना चाहिए।
    • तुरंत अपने पहले अध्याय में पानी न डालें या आपको हताशा की तत्काल भावना महसूस होगी। अन्य लोगों के सामने समुद्र में कूदने से पहले समुद्र तट पर या अपने बगीचे की गोपनीयता में अभ्यास करने के लिए कुछ समय लें।
  • 2
    उठने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें "ले जा रहा है" (भी कहा जाता है "पॉप अप करना" सर्फिंग शब्दजाल में) क्षण है जब एथलीट लहर लेता है और मेज पर उठता है इस आंदोलन को थोड़ा अभ्यास की आवश्यकता है। मेज पर झूठ बोलते हुए, अपने हाथों को पानी से ऊपर उठाएं और इसे अपने छाती के पास रखें, सर्फ पर फ्लैट हथेलियां और किनारे पर आराम करने वाली उंगलियों के साथ।
  • एक त्वरित गति के साथ, शरीर को अपनी बाहों की ताकत से ढंकें और अपने पैरों को आप के नीचे ले आओ। कंधे की चौड़ाई (कम से कम) के अलावा, एक पैर को उस जगह पर कब्जा करना चाहिए जहां हाथ थे, और दूसरा पीछे पीछे रहना चाहिए।
  • शुरूआत में, संभवतः आपके घुटनों पर उठना और एक बार एक पैर ऊपर उठाना आसान हो जाएगा जब तक कि आप सीधे खड़े न हों। यह छलांग की तुलना में धीमी गति से है, लेकिन यह उन लोगों के लिए प्रभावी है जो अभी तक निर्णायक कार्रवाई के लिए तैयार नहीं हैं।
  • जब तक आप अपने ठोड़ी पर एक गहरी कटौती नहीं करते जब तक कि आपके हाथ पर्ची हो जाएंगे, जब तक उठाने के दौरान रेल (किनारे के किनारों) को कभी भी पकड़ न लें।
  • यदि आप देखते हैं कि आपके हाथ या पैर बंद होने के दौरान गिरते हैं, तो आपको बोर्ड पर अधिक मोम रगड़ना पड़ता है।
  • आप बोर्ड के बिना भी कूद कर अभ्यास कर सकते हैं, इसलिए जहां कहीं भी आपके पास ऐसा करने के लिए कुछ जगह है वहां प्रशिक्षित करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।
  • 3
    टेबल पर सही ढंग से कैसे रहना सीखें एक बार जब आप उठाया गया है,, घुटनों को मोड़ अपनी बाहों आरामदेह और शरीर से दूर रखने, पैर, बस्ट थोड़ा मोड़कर गुरुत्वाकर्षण का केंद्र कम करने के लिए आगे फ्लैट और मेज पर पक्षपाती होना चाहिए।
  • निर्भर करता है कि आप किस पैर को आप के सामने सहज रूप से सामने रखते हैं, आपकी स्थिति को परिभाषित किया जा सकता है "नियमित" या "नासमझ"। नियमित स्थिति में बाएं पैर आगे बढ़ाना है, जबकि सही नासमझ के सामने छोड़ दिया जाता है।
  • शुरुआती लोगों को शुरुआती समय की स्थिति में एक जगह रखने की आदत है। धनुष से टेबल के कड़े तक, अपने पैरों को बहुत चौड़ा रखें। यह उन्हें थोड़ी अधिक आरामदायक महसूस कर सकता है, लेकिन यह वास्तव में सर्फ को नियंत्रित करने के लिए बहुत कठिन बना देता है। संतुलन को अनुक्रम में रखा जाना चाहिए और तालिका में अनुदैर्ध्य दिशा नहीं होना चाहिए। आप देखेंगे कि अनुभवी सर्फर्स अपने पैरों के साथ तरंगों की सवारी करते हैं, जितना कि आप सोचते हैं।
  • एक सही मुद्रा भी उस दिशा में नज़र रखने में सहायता करती है जिसमें आप चलते हैं।
  • 4
    आरामदायक में पानी पाने के लिए पैडल खोजने का एकमात्र तरीका "संतुलन बिंदु" मेज पर सिर्फ पानी और पैडल में इसका उपयोग करना है बोर्ड को थोड़ा ऊपर उठाने वाले नाक के साथ पानी पर तैरना चाहिए। संतुलन को खोजने के लिए एक अच्छी स्थिति पट्टा के लगाव बिंदु के संपर्क में अपने पैर की उंगलियों की है।
  • यदि टेबल का धनुष बहुत अधिक है, तो इसका मतलब है कि शरीर बहुत दूर पीछे झूठ बोल रहा है। यदि आप पानी में डुबकी रखते हैं, तो आप बहुत आगे हैं सही बिंदु खोजने के लिए आवश्यक है, क्योंकि यह आपको अधिकतम दक्षता के साथ चप्पू की अनुमति देता है।
  • लंबे और गहरे आंदोलनों के साथ पैडल जो टिप से बोर्ड के पीछे की ओर बढ़ते हैं, जितना संभव हो हथियार खींचते हैं।
  • छवि शीर्षक सर्फ चरण 11
    5
    यदि आप कर सकते हैं, तो अनुभवी सर्फर्स या प्रशिक्षकों से बात करें पानी में आने के लिए तैयार होने का सबसे अच्छा तरीका पड़ोस में किसी दूसरे व्यक्ति के साथ करना है जो सर्फ के बारे में जानता है, जो आपको सलाह दे सकता है और आपको अपनी गलती दिखा सकता है।
  • यदि आपके पास सर्फर मित्र है, तो मदद के लिए उससे पूछें दोस्तों को प्रशिक्षकों का भुगतान नहीं किया जाता है और उनके लिए धन्यवाद, आप सैकड़ों शेरों के सामने समुद्र तट के बजाय निजी में अभ्यास कर सकते हैं।
  • एक प्रशिक्षक से संपर्क करें सर्फिंग की मूल बातें एक व्यवस्थित और स्पष्ट तरीके से जानने के लिए यह सबसे प्रभावी तरीका है। एक घंटे की दर के भुगतान पर, प्रशिक्षक आपको वह सबकुछ सिखा देगा जो आपको जानने की जरूरत है और आप कुछ सुझाव देंगे जो मज़ेदार होने के दौरान आपको इस खेल की दुनिया में प्रवेश करने में मदद करेंगे।
  • 6



    सर्फ करने के लिए एक स्थान खोजें समुद्र में अपनी यात्रा की योजना से पहले, इस खेल के लिए सक्षम कुछ समुद्र तटों को देखें और थोड़ी देर के लिए तैरिये, ताकि पानी से परिचित हो सकें उन क्षेत्रों में सर्फ न करें जहां पर आप अकेले तैरने पर भरोसा नहीं करते हैं।
  • कुछ सलाह के लिए पूछें आप सर्फ की दुकान पर जा सकते हैं या अनुभवी खिलाड़ियों से मिल सकते हैं जो शुरुआत के लिए सबसे उपयुक्त जगह की सिफारिश कर सकते हैं। वे शायद आपकी मदद करने में प्रसन्न होंगे
  • इंटरनेट पर शोध करें यदि आपको मौके पर विश्वसनीय सलाह नहीं मिल रही है, तो ऑनलाइन समीक्षा और अनुशंसाओं की खोज करें। अक्सर आप फ़ोरम या बुलेटिन बोर्डों से मिल सकते हैं जहां स्थानीय सर्फर्स जानकारी का आदान-प्रदान करने और विनिमय करने के लिए सर्वश्रेष्ठ क्षेत्रों पर चर्चा करते हैं।
  • हमेशा अपने आप को सुरक्षित रखें यदि एक लाईफगार्ड टावर है, तो उस समय के दौरान सर्फ करना सुनिश्चित करें जब समुद्र तट सुरक्षित हो। यदि आपको विशेष रूप से कुछ पर ध्यान देना होगा और प्रस्ताव देने की सलाह है तो आप समुद्र से मिलने वाले अन्य सर्फरों से पूछने के लिए कुछ समय लेंगे।
  • छवि शीर्षक सर्फ चरण 13
    7
    की मूल बातें जानें "अच्छी शिक्षा" पानी में प्रवेश करने से पहले सर्फर का पानी में सह-अस्तित्व के बुनियादी नियमों को जानने से आपको पहला अनुभव मजेदार और सुरक्षित बनाने की अनुमति मिलेगी। याद रखने के लिए यहां कुछ बुनियादी सुरक्षा नियम दिए गए हैं:
  • पूर्वता के अधिकार का सम्मान करें जब एक से अधिक व्यक्ति लहर को पकड़ने के लिए पैडलिंग कर रहा है, तो शिखर के सबसे निकटतम एक को उसे सवारी करने का अधिकार है।
  • दूसरों के युद्धाभ्यास में हस्तक्षेप न करें एक लहर को पकड़ने या सवारी करना शुरू करने के लिए पैडलिंग जबकि किसी और को रिज पर यह कर रहा है, यह कठोर और संभावित खतरनाक माना जाता है। इसे पकड़ने की कोशिश करने से पहले अन्य सर्फर्स के लिए तरंग फ्रंट की जांच करना याद रखें।
  • बहुत प्रसिद्ध और बहुत भीड़ वाले शुरुआती के लिए समुद्र तटों में अक्सर इन सख्त नियम नहीं होते हैं और यह एक ही लहर की सवारी करने वाले अधिक लोगों को देखने के लिए दुर्लभ नहीं है (कभी-कभी उन्हें कहा जाता है "पार्टी लहर")। अगर दो लोग एक ही लहर की प्रतीक्षा कर रहे हैं, जो पहले इसे सवारी करता है और रिज के नजदीक है, तो उसका रास्ता सही है।
  • भाग 3

    लहर ले लो
    1
    अपने लक्षित क्षेत्र का पता लगाएं आपको अपने जीवन के लिए गहरे पानी में मिलना चाहिए जहां लहर पहले से टूट चुकी है और सफेद फोम बनाता है। नौसिखिया के लिए सीखने के लिए यह सबसे अच्छी जगह है बहुत दूर चप्पू की कोशिश मत करो जहां अनुभवी सर्फर्स सही लहर के लिए इंतजार कर रहे हैं, लेकिन एक ही समय में यह सुनिश्चित करें कि आप खतरनाक उथले पानी में नहीं हैं, जहां आप गिरावट के मामले में अपने सिर को हरा सकते हैं
    • संदर्भ के एक बिंदु चुनें। बैंक के आस-पास के वातावरण के एक तत्व का पता लगाएँ और समय-समय पर जांचें जब आप गहरे पानी में चले जाते हैं। इस तरह से आप समुद्र तट से दूरी का मूल्यांकन कर सकते हैं और समझ सकते हैं कि यदि कोई छिपी हुई धाराएं आपको बढ़ रही हैं
  • 2
    आपके द्वारा चुने गए बिंदु के लिए पैडल जब आप तरंगों का सामना करने के लिए तैयार महसूस करते हैं, तब तक बोर्ड के साथ चलने से पानी दर्ज करें जब तक कि स्तर कमर या छाती तक नहीं पहुंच जाता है, फिर उस पर झूठ बोलना और लहरों के लिए पैडल।
  • इस स्तर पर आपको सीधे जाना होगा यदि आप किसी विशिष्ट कोण पर तरंगों को मारते हैं, तो आप उस गलती को खो देंगे, जिसने आपने कड़ी मेहनत से हासिल किया है। आने वाले और आने वाले तरंगों के लिए बोर्ड को सीधा रखने की कोशिश करें "कमी" उनमें से अंदर
  • इस आंदोलन को करने के लिए, आप लहर को अधिक आसानी से प्राप्त करने के लिए शरीर के सामने को उठाने की कोशिश कर सकते हैं, इसलिए तट से पीछे हटने से बचें।
  • छवि शीर्षक सर्फ चरण 16
    3
    तालिका चालू करें और सही लहर की प्रतीक्षा करें। मेज पर अपनी नाक से पानी पर बैठो अपने पैरों को पानी में ले जाएँ, जैसे कि वे टेबल को चालू करने और किनारे तक इंगित करने के लिए झटके थे। अपने शरीर को सर्फ के संतुलन बिंदु पर रखो और अपने हथियारों के लंबे, गहरे और दृढ़ आंदोलन के साथ चप्पल के लिए तैयार हो जाओ, ताकि आप लहर को पकड़ कर सकें।
  • जब आप लहर को उसी के शिखर के करीब आते देखते हैं, लेकिन हमेशा की तरह दिखने से बचें "लालची तरंगें"। जब आप संतुष्ट हो जाते हैं और आप अच्छी तरह से रखे जाते हैं, अपनी सारी ताकत के साथ चप्पल और सब कुछ दे दो!
  • 4
    लहर को पकड़ने की कोशिश करने के लिए पैडल से प्रारंभ करें जब आप लहर की गति और गति का एहसास करते हैं और आपको लगता है कि आपने गति प्राप्त की है, तो यह समय है कि आपने तकनीक का उपयोग करके पहले सीखा है।
  • जैसा कि आप भुगतान करते हैं, सीधे देखो - अगर आप चारों ओर देखते हैं, तो आप सत्ता खो देते हैं
  • जल्दी ले जाएं क्रैश होने से पहले आपको लहर लेनी है, इसलिए आपके पास इसे सवारी करने का समय है। यह शुरुआती लोगों के लिए लहर और सवारी करने के लिए काफी सामान्य है, जब यह पहले से ही फूला हुआ है (लेकिन शुरुआत में यह बहुत अच्छा है)।
  • धीरज रखो यदि आप एक लहर खो देते हैं, तो पीछे की ओर चप्पल दोबारा और अगले सूट के लिए प्रतीक्षा करें।
  • 5
    तरंग की सवारी करें अपने पैरों को दृढ़ता से मेज पर लगाए रखिए, घुटनों को झुकाव, आपकी बाहों में आराम और आप जिस दिशा में जा रहे हैं, उसकी तरफ देखिए। अब आप अपनी पहली लहर के शिखर पर हैं! अपनी एकाग्रता रखें और खुद को किनारे पर ले जाएं, जब आप सर्फ करते हैं, तो दूसरे तैराकों की दृष्टि खोना न भूलें।
  • सरल कुछ के साथ शुरू करें पहले प्रयासों के दौरान आपको सीधे सीधी रेखा में तट पर वापस जाना होगा। ट्रांस्जेंचर के मुकाबले लहरों की सवारी करने के लिए यह सबसे धीमी और सबसे कम तरीका है। किसी भी मामले में यह आसान तरीका भी है।
  • 6
    जब आप तैयार महसूस करते हैं, तो घटता बनाने की कोशिश करें जैसा कि आप सर्फिंग के दौरान महसूस करने के लिए इस्तेमाल करते हैं, आप संभवत: बोर्ड को लहर के पार लगाने की कोशिश करेंगे। इस मामले में यह शरीर को गुरुत्वाकर्षण के केंद्र को रखते हुए शरीर को झुकता है और झुकता है। इस समय में टेबल के एक रेल को विसर्जित करने के लिए शरीर के वजन का लाभ उठाएं। यह आंदोलन घर्षण पैदा करता है और बोर्ड को घुमाएगा। जब आप उस झुकाव से संतुष्ट हो जाते हैं, जो आपके पास बंद हो जाता है, तो अपने संतुलन को बनाए रखें और उस तरंग की सवारी करें, जो आपके ऊपर बंद हो गया है।
  • जिस दिशा को आप समय-समय पर ले जाना चाहते हैं उसे चुनें (जैसे कि दाएं या बाएं) यदि लहर बहुत कम है, तो आप सवारी शुरू करने से पहले दिशा में पैडल करना चाहते हैं। यदि लहर बड़ी है, तो तब तक प्रतीक्षा करें जब तक आप उठ न जाएं।
  • छवि शीर्षक सर्फ चरण 20
    7
    समुद्र की ताकत से दूर हो जाना तैयार करें अगर आपको लगता है कि आप गिरने जा रहे हैं या लहर निकल गई है, तो आपके द्वारा की गई गति की दिशा से दूर हो जाओ। सबसे अच्छी बात यह है कि टेबल के पीछे या बग़ल में गिरना, अपने सिर को अपने हथियारों से सुरक्षित करना पानी के प्रवाह का पालन करें जिससे आपको लहर की अगुवाई मिल सके। सतह को शांत करने के लिए तैरिये और सावधान रहें कि बोर्ड द्वारा मारा जा रहा से बचने के लिए आप के ऊपर क्या है।
  • गिरने की कोशिश करो "पकवान का", ताकि उथले पानी या प्रवाल रीफ पर खुद को चोट न करें।
  • एक बार जब आप सतह पर वापस आते हैं, तो इसे पलटने के लिए मेज और विलो के पेड़ को पुनः प्राप्त करने के लिए खींचें ताकि इसे फ्लोटिंग और पानी में कहीं भी जाने से रोक दिया जा सके। नियंत्रण के बिना एक टेबल आपके और दूसरों के लिए एक खतरा है। मेज पर जाओ, अपने पेट पर झूठ और नियंत्रण हासिल।
  • गिरावट के बाद ज्यादातर चोटें बोर्ड के साथ टकराव का परिणाम हैं। हमेशा अपतटीय (बोर्ड के रिश्तेदार) गिरने के लिए याद रखना और जब आपके सर्फ का नियंत्रण लेता है तो किनारे पर नहीं होना चाहिए।
  • यदि यह पहली बार है कि आप एक लहर की सवारी करते हैं, तो बेहतर है कि आप नरम बोर्ड को किराए पर लें और न ही फाइबर ग्लास मॉडल लें, क्योंकि इससे पहले आपको सीखने पर चोट लगने की संभावना कम हो जाती है।
  • छवि शीर्षक सर्फ चरण 21
    8
    स्थानांतरित करने के लिए भागने के मार्ग का उपयोग करें एक बार जब आप एक लहर से गिरते या छोड़ देते हैं, तो आपको अन्य लोगों को सर्फ करने की अनुमति देने के लिए अपने रास्ते से बाहर निकलना होगा। मोड़ के केंद्र में चप्पल मत करो, जहां दूसरे सर्फर्स आ सकते हैं, इसके बजाय क्षेत्र को खाली करने के लिए बग़ल में ले जाएँ।
  • छवि शीर्षक सर्फ चरण 22
    9
    प्रयास करना जारी रखें पहले प्रयासों पर, आप शायद गिर या पर्ची करेंगे, लेकिन निराश मत हो कुछ लोग एक दोपहर में सीखते हैं, जबकि अन्य सभी आंदोलनों को संभालने के लिए कुछ सप्ताह की आवश्यकता होती है। अभ्यास करना जारी रखें और आप सफल होंगे।
  • अपने घुटनों पर चलने से बचें और उस स्थिति में रोकें अगर आपने कोशिश की है, संलग्न और उठो का फैसला किया है मेज पर घुटना टेककर घुड़सवारी के बिना घोड़े पर काठी डालने की तरह है।
  • समुद्र का आनंद लें और मज़ा लें।
  • टिप्स

    • यदि आप गिर जाते हैं, तो लंबे समय तक पानी के नीचे अपनी सांस लेने का अभ्यास करें - कुछ तरंगों से आप दूसरों की तुलना में अधिक समय तक डूबे रहेंगे। आने वाली तरंगों से सावधान रहें और ये आपको वापस दबाएंगे!
    • शर्मिंदा महसूस न करें क्योंकि आप अच्छे नहीं हैं। यह बिल्कुल सही नहीं है, आप अभी सीख रहे हैं
    • हमेशा सुरक्षा संकेतों और विशेषज्ञ सर्फर्स की सलाह का पालन करें
    • जहाँ भी आप सर्फिंग करते हैं वहां स्थानीय समुदाय का सम्मान करें नियमों का पालन करें और अनुकूल रहें
    • सर्पिंग के लिए फिट होने के लिए पुश-अप और एब्डामैन उत्कृष्ट अभ्यास हैं। इस खेल में आपके द्वारा किए जाने वाले अधिकांश आंदोलनों में इन अभ्यासों के दौरान मांसपेशी समूहों पर बल दिया जाता है।
    • मदद के लिए पूछने से डरो मत! कई अनुभवी सर्फर शुरुआती लोगों की मदद करने में प्रसन्न होंगे, जब तक वे विनम्रतापूर्वक व्यवहार करते हैं।
    • शुरू करने के लिए बॉडीबोर्ड बोर्ड से शुरू करें, इस तरह से आप सीखेंगे कि यह लहरों की सवारी करने के लिए कैसा महसूस करता है।
    • शांत रहो मेज से गिरना खतरनाक हो सकता है, लेकिन यदि आप अपने आप को स्पष्ट रखते हैं, तो भय की कोई बात नहीं है। चुपचाप सोचें और जोखिम कम करने के लिए निर्णायक रूप से कार्य करें।
    • यदि आपने कभी सर्फ नहीं किया है, तो एक प्रशिक्षक का उपयोग करने पर विचार करें
    • हमेशा आसपास के वातावरण से अवगत रहें- अन्य सर्फर्स और समुद्री जानवरों की उपस्थिति की जांच करें।
    • हमेशा एक दोस्त के साथ सर्फ। यह सुरक्षित है और यदि आप गिर जाते हैं तो यह आपकी सहायता कर सकता है। एक दोस्त भी आप लहर में धक्का कर सकते हैं!

    चेतावनी

    • रिटर्न धाराओं वाले क्षेत्रों से बचें पानी की सतह रेत से भरा लगता है, ताकि यह भूरा या लाल हो सकता है। वापसी की धाराएं कोरल रीफ्स, पियर्स और डॉक के निकट बनती हैं।
    • यदि आप एक वापसी चालू में फंस जाते हैं, तब तक समुद्र तट के समानांतर तैरते रहें जब तक आप बाहर नहीं निकलते "लहर", किनारे की तरफ तैरने से वर्तमान की शक्ति का विरोध करने की कोशिश मत करो। यदि आप इस दिशा में तैर नहीं सकते हैं, तो पानी को दबाएं, फ्लोट करने की कोशिश करें और मदद के लिए चीखें।
    • शुरुआती किन किनारे के करीब रहना चाहिए, जब तक कि वे आसान तरंगों के साथ पर्याप्त अनुभव हासिल न करें।
    • शुरुआती क्षेत्रों में अभ्यास शुरू करना, अनुभवी सर्फरों से दूर
    • अकेले सर्फ न करें, खासकर अगर आप शुरुआत कर रहे हों यहां तक ​​कि समुद्र तट पर एक दोस्त की उपस्थिति कुछ भी नहीं की तुलना में बेहतर है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com