बीटबॉक्स कैसे करें

बीटबॉक्स सामान्य मानव भाषा से अलग नहीं है बस ताल की भावना विकसित करने के लिए शुरू करते हैं, और फिर कुछ पत्र और स्वरों के उच्चारण पर जोर देना, जब तक आप बीटबॉक्स की भाषा में संवाद करने में सक्षम हो जाएगा। आप मूल ध्वनियों और लय के साथ शुरू करते हैं, तो आप बेहतर और बेहतर होने पर अधिक जटिल मॉडलों पर आगे बढ़ें।

कदम

विधि 1

बुनियादी तकनीकों
छवि शीर्षक बीटबॉक्स चरण 1
1
याद रखें कि अलग-अलग ध्वनियों को सीखना है शुरू करने के लिए, यह beatboxing के तीन बुनियादी लगता है जानने के लिए महत्वपूर्ण है: क्लासिक बास ड्रम या किक ड्रम {b}, हाई-टोपी {t}, और क्लासिक स्नेयर ड्रम या स्नेयर ड्रम {पी} या {} पीएफ। अभ्यास इन ध्वनियों इस तरह, 8 सलाखों से एक लय में गठबंधन: {पीएफ टी बी टी / b टी टी} या {पीएफ पीएफ टी बी टी / b पीएफ टी}। सुनिश्चित करें कि आप बार का सम्मान करते हैं। धीरे-धीरे शुरू करो और एक समय में गति थोड़ी बढ़ाएं।
  • बीटबॉक्स चरण 2 नामक छवि
    2
    क्लासिक किक ड्रम का अभ्यास करें {b}। क्लासिक किक ड्रम बनाने का सबसे आसान तरीका यह है कि अक्षर "बी" कहें ध्वनि को मजबूत और अधिक जीवंत बनाने के लिए, आपको एक तथाकथित "होंठ स्विंग" को पुन: पेश करना होगा आपको अपने होंठों के माध्यम से वायु कंपन करना है, जैसे कि आप "रास्पबेरी उड़ाने" कर रहे हैं जब आप ऐसा करने में सक्षम होते हैं, तो आप होठों का एक बहुत ही कम दोलन पैदा कर सकेंगे।
  • बोलो जैसे कि आप "बोर्ड" शब्द की ख की तरफ बोल रहे थे
  • होंठों को रोकते हुए, दबाव बढ़ने दें।
  • आपको होंठों की रिहाई को नियंत्रित करना होगा, जिससे उन्हें केवल थोड़े समय के लिए कंपन करना होगा।
  • बीटबॉक्स चरण 3 नाम की छवि
    3
    फिर हाय टोपी {टी} को पुन: उत्पन्न करने का प्रयास करें अपने दांतों को तंग या थोड़ा कड़ा कर रखते हुए एक साधारण "टीएस" ध्वनि का उत्पादन करें आगे की दाँतों के पीछे जीभ की टिप को एक पतली आवाज के लिए ले जाएं, और इसे भारी ध्वनि के लिए पारंपरिक "टी" स्थिति में रखें।
  • अधिक खुले ध्वनि बनाने के लिए अब साँस लें
  • बीटबॉक्स चरण 4 नामक छवि
    4
    सबसे उन्नत हाय टोपी में अपने हाथ की कोशिश करो आप ध्वनि का उत्पादन करके हाय टोपी को जटिल बनाने की कोशिश कर सकते हैं "tktktktk", "के" उत्पादन करने के लिए जीभ के पीछे का उपयोग करते हुए आप "टीएस" का निर्माण करते हुए छिलाने के द्वारा एक खुली हाय-टोप बना सकते हैं, जिससे कि यह "टीएसएसएस" की तरह अधिक लग रहा है, इस प्रकार एक यथार्थवादी ध्वनि का निर्माण होता है, जो द्वार के समान होता है, जो खुलता है। एक यथार्थवादी उच्च हाई-टोट बनाने की एक और संभावना है कि दाँत को तंग रखने के दौरान "टीएस" ध्वनि उत्पन्न करना।
  • बीटबॉक्स चरण 5 नाम की छवि
    5
    क्लासिक स्नैर ड्रम (पी) पर जाएं एक क्लासिक स्नैर ड्रम बनाने का सबसे आसान तरीका यह है कि पत्र पी। एक सरल पी, हालांकि, पर्याप्त नहीं होगा इसे और अधिक तीव्र बनाने के लिए आप कई चीजें कर सकते हैं: पहले, होंठों के दोलन की कोशिश करें। आपको अपने होंठों के खिलाफ हवा को धक्का देना होगा, जिससे उन्हें कंपन करना होगा। दूसरी संभावना यह है कि पी को कहने से उखाड़ना होता है, इस तरह एक [पीएच] के समान ध्वनि उत्पन्न करता है।
  • पी अधिक दिलचस्प बनाने के लिए और एक जाल की तरह, सबसे beatboxer प्रारंभिक पी के लिए एक दूसरी ध्वनि फ्रिकेतिव (निरंतर) कहते हैं: पीएफ ps psh पु।
  • भिन्नता {पीएफ} बास ड्रम के समान है, सिवाय इसके कि आपको होंठों के सामने का उपयोग करना होगा, न कि पक्षों को, और उन्हें अधिक निचोड़ना होगा।
  • अपने होंठ वापस खींचो, ताकि आप आंशिक रूप से उन्हें छुप सकते हैं, जैसे कि आपके पास दांत नहीं है
  • छुपी हुई होंठों के पीछे हवा का थोड़ा दबाव डालना
  • होंठ को बाहर की ओर ले जाएं और, सामान्य (न छिपा हुआ) स्थिति पर वापस आने से पहले, हवा को छोड़ दें, पी बनाएं
  • हवा को रिहा करने और पी का उत्पादन करने के तुरंत बाद, निचले होंठ को निचले दांतों के ऊपर दबाकर एक ध्वनि के समान बनाएं "FFF"।
  • विधि 2

    इंटरमीडिएट तकनीकें
    बीटबॉक्स चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    जब तक आप मध्यवर्ती तकनीकों पर जाने के लिए तैयार नहीं हो जाते तब तक अभ्यास करें तीन मूल बीटबॉक्स ध्वनियों को सीखने के बाद, यह मध्यवर्ती तकनीकों पर आगे बढ़ने का समय है वे थोड़ा और जटिल हो सकते हैं, लेकिन किसी और चीज़ की तरह, आप व्यायाम से बेहतर होंगे
  • बीटबॉक्स चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक अच्छे बास ड्रम का विकास आप मुंह और उद्घाटन के पीछे से आगे जीभ धक्का और एक ही समय में अपने जबड़े को बंद करने, होंठ एक साथ धारण करने के लिए, जीभ और जबड़े के साथ दबाव ढेर की आवश्यकता होगी। हवा को छोड़ने के लिए थोड़े समय के लिए अपने होंठ को बगल में ले जाएं, जैसे कि आप एक बास ड्रम के लिए चाहते हैं। फेफड़ों के साथ दबाव बढ़ाना महत्वपूर्ण है, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं: आपको हवा में जाने की आवाज नहीं सुननी चाहिए
  • यदि आप काफी गंभीर ध्वनि को पुन: उत्पन्न नहीं कर सकते, तो अपने होंठों को आराम करने की कोशिश करें। अगर, दूसरी तरफ, जो ध्वनि आप उत्पादित करते हैं वह उस से अलग है जो आप चाहते हैं, अपने होंठ को अधिक कस लें और सुनिश्चित करें कि आप उन्हें बग़ल में ले जाएं
  • इस ध्वनि को पुन: उत्पन्न करने की कोशिश करने का एक और तरीका है चिल्लाना "ओह"। फिर भाग को हटा दें "उह", ताकि केवल शब्द का शुरुआती हमला महसूस हो, जो एक छोटे से पफ की तरह बच जाना चाहिए। "उह" को बाहर रखने के लिए आप क्या कर सकते हैं और श्वास या गुजरते हुए हवा की आवाज़ का उत्पादन न करने का प्रयास करें।
  • सबसे तीव्र ध्वनि बनाने जाएगा `: आप शांत के साथ अपनी ध्वनि पुन: पेश कर सकते हैं, होंठ थोड़ा कसने और उन के माध्यम से और अधिक हवा की अनुमति के लिए प्रयास करें।
  • बीटबॉक्स चरण 8 नाम की छवि
    3
    अन्य तरीकों से जाल का निर्माण करने के तरीके के साथ प्रयोग अपनी जीभ को अपने मुंह के पीछे लाओ और अपनी जीभ या फेफड़ों के साथ दबाव बढ़ाएं यदि आप एक तेज ध्वनि का निर्माण करना चाहते हैं, तो जीभ का उपयोग करें, यदि आप ध्वनि बनाते समय सांस लेना चाहते हैं, इसके बजाय फेफड़े का उपयोग करें।
  • कहने की कोशिश करो "पीएफएफ", यह सुनिश्चित कर लें कि एफ पी के बाद मिलीसेकंड बंद हो जाता है अपने मुंह के कोनों को ऊपर उठाना और अपने होठों को कसने जैसा कि आप पी बनाते हैं, वह एक अधिक यथार्थवादी ध्वनि बना देगा। आप स्नैर टोन बदलने के लिए उसी तकनीक का उपयोग कर सकते हैं।
  • बीटबॉक्स चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक ड्रम मशीन जाल ड्रम की आवाज़ जोड़ें। एक "इश" कहें फिर अंत में "श" के बिना "इश" का निर्माण करने का प्रयास करें, एक बार फिर से केवल प्रारंभिक आक्रमण का पुनरुत्पादन करें। Pronuncialo बहुत ही कम है: आप गले के नीचे एक प्रकार का कंद प्राप्त करना चाहिए। तीव्र और आकस्मिक हमले हासिल करने के लिए पत्रों को कहने में थोड़ी देर तक धक्का करने की कोशिश करें।
  • जब आप इस ध्वनि को आत्मविश्वास से खेल सकते हैं, तो अंत में "श" जोड़ें, जिससे इसे संश्लेषित जाल की आवाज़ की तरह अधिक मिलता है तुम भी, घुरघुराना पर काम कर सकते तो यह गले के ऊपर से, एक उच्च ध्वनि, या गले के निचले हिस्से के लिए, एक कम ध्वनि के लिए शुरू होता है।
  • बीटबॉक्स चरण 10 नाम की छवि
    5
    झांझ मत भूलना यह बनाने के लिए सबसे आसान आवाज़ों में से एक है कानाफूसी (उच्चारण करने के लिए नहीं) शब्द "चिश" फिर भी दोहराएं, स्वर को हटाने के लिए "ch" से सीधे "श" से गुजरने के लिए, अपने दांतों को कसने की कोशिश करना, बहुत ही कम या गैर-विद्यमान रोकथाम के साथ: इस तरह आप एक तेंदुआ की आवाज़ पुन: उत्पन्न करेंगे।
  • बीटबॉक्स चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    6
    रिवर्स हार्पसीकोर्ड को जानें जीभ की नोक की स्थिति बनाएं ताकि यह उस बिंदु को स्पर्श कर सके जहां ऊपरी दंत मेल्ट तालु से मिलता है। लगभग 1 सेमी से अलग होंठ रखते हुए, बलपूर्वक हवा के माध्यम से मुंह से गुजरता है। ध्यान दें कि कैसे हवा दांतों और जीभ के माध्यम से गुज़र जाती है जिससे एक प्रकार का घुलना हुआ ध्वनि उत्पन्न होता है। फिर एक बार फिर जबरन साँस लें, लेकिन जब आप साँस लेते हैं तो अपने होंठों को बंद करना आपको हवा को अवरुद्ध कर देना चाहिए, जबकि यह लगभग फटने की कगार पर है, लेकिन वास्तव में फटाके बिना।
  • बीटबॉक्स चरण 12 नाम की छवि
    7
    साँस लेने के लिए मत भूलना! आपको बीटबॉक्सर की संख्या में आश्चर्य होगा क्योंकि आप भूल जाते हैं कि ऑक्सीजन भी आपके फेफड़ों में काम करता है। लय में सांस को शामिल करने का प्रयास करें। आप धीरे-धीरे व्यायाम के माध्यम से अपने फेफड़े की क्षमता में वृद्धि करेंगे।
  • एक मध्यवर्ती तकनीक में जीभ के साथ जाल के ड्रम के माध्यम से साँस लेने होते हैं, क्योंकि उन्हें बहुत कम मात्रा में फेफड़े की क्षमता की आवश्यकता होती है। एक विशेषज्ञ लंबे समय में सीखता है, एक ध्वनि और दूसरे के बीच साँस लेने के लिए (पिछले बीतने को देखें), ताल से सांस को अलग करना, इस प्रकार विराम के बिना लगातार विभिन्न बास, जाल और हाय-टोपी का निर्माण होता है।
  • साँस लेने के व्यायाम के लिए एक विकल्प के रूप में, विभिन्न ध्वनियों कि प्रेरणादायक महसूस किया जा सकता, स्नेयर ड्रम की विविधताओं और हाथ की धड़कन के रूप में देखते हैं कि याद है।
  • बीटबॉक्स चरण 13 का शीर्षक चित्र
    8
    आंतरिक ध्वनियों का निर्माण करने की आपकी क्षमता विकसित करें बीटबॉक्स का एक पहलू जो लोगों को आश्चर्यचकित करता है, यह है कि बीटबॉक्सर बिना श्वास के लंबे समय तक चल सकते हैं। इसका जवाब है: एक ध्वनि का निर्माण और एक ही समय में साँस लें! उन्हें "आंतरिक आवाज़" कहा जाता है इसके अलावा, जैसा कि आप जल्द ही खोज करेंगे, इस तरह से कुछ बेहतरीन आवाज़ें तैयार की जाती हैं।
  • आंतरिक ध्वनि का निर्माण करने के कई तरीके हैं लगभग सभी ध्वनियों को बाहर पर बनाया जा सकता है जो अंदर पर भी किया जा सकता है, हालांकि यह सीखने के लिए कुछ अभ्यास ले सकता है
  • बीटबॉक्स चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    9
    माइक्रोफ़ोन को ठीक से रखें किसी भी प्रदर्शन के लिए माइक्रोफ़ोन की स्थिति बहुत महत्वपूर्ण है, या मुंह द्वारा उत्पादित ध्वनियों को भी बढ़ाने के लिए। माइक्रोफ़ोन को पकड़ने के कई तरीके हैं आप इसे हमेशा के रूप में रख सकते हैं जैसे कि आप गायन कर रहे थे, लेकिन कुछ बीटबॉक्सेर को लगता है कि यह अंगूठी और बीच के बीच पकड़ रहा है और इसे शीर्ष पर सूचकांक के साथ स्थिर रखता है और आधार पर अंगूठे के साथ एक क्लीनर और अधिक परिभाषित ध्वनि उत्पन्न कर सकता है।
  • बीटबॉक्स को करते हुए माइक्रोफ़ोन में साँस लेने की कोशिश न करें
  • कई beatboxer एक निम्न स्तर के प्रदर्शन का उत्पादन क्योंकि वे माइक्रोफोन गलत तरीके से पकड़ और फिर असफल शक्ति और ध्वनि है कि उत्पादन कर सकते हैं की स्पष्टता को अधिकतम करने के।
  • विधि 3

    उन्नत तकनीकों
    बीटबॉक्स चरण 15 नाम की छवि
    1
    जब तक आप सबसे उन्नत तकनीकों के लिए तैयार नहीं हो जाते तब तक अभ्यास जारी रखें एक बार जब आप बुनियादी और मध्यवर्ती कौशल प्राप्त कर लेते हैं, तो समय अधिक उन्नत तकनीक सीखने के लिए आएगा। अगर आप इसे तुरंत नहीं कर सकते हैं तो चिंता न करें। थोड़ा अभ्यास के साथ, अंत में, आप उन सभी को अभ्यास में डाल सकते हैं।
  • बीटबॉक्स चरण 16 नाम की छवि
    2
    एक व्यापक बास ड्रम का उत्पादन (एक्स) आप इसे एक सामान्य बास ड्रम के बजाय उपयोग करेंगे इस ध्वनि को 1/2 या 1 बार करने की आवश्यकता है। एक व्यापक बास ड्रम बनाने के लिए, यह सिर्फ एक बास ड्रम की तरह शुरू होता है। इसलिए अपने होंठ को नरम करें ताकि वे हवा को बाहर धक्का दे दें। जीभ की नोक के साथ निचले गम के अंदर स्पर्श करें और आगे बढ़ें।
  • बीटबॉक्स चरण 17 शीर्षक वाली छवि



    3
    तकनीकी बास (यू) तकनीक सीखें आपको "ओओएफ" का एक प्रकार का उत्पादन करना होगा, जैसे कि आपने अभी तक अपना पेट मारा था अपना मुंह बंद रखो, आपको अपनी छाती में आवाज़ सुननी चाहिए।
  • बीटबॉक्स चरण 18 नाम की छवि
    4
    एक तकनीकी जाल जोड़ें (जी) यह तकनीकी बास के रूप में भी किया जाता है, लेकिन आपको "श्ह" बनाने के लिए मुंह का स्थान देना होगा। यहां तक ​​कि यहां छाती में ध्वनि को कंपन किया जाना चाहिए।
  • छवि शीर्षक बीटबॉक्स चरण 1 9
    5
    खरोंच के बारे में मत भूलना स्क्रैचिंग को पिछले किसी भी तकनीक में एयरफ्लो को चालू करके किया जाता है। यह एक तकनीक है जिसे आसानी से गलत समझा जा सकता है और इसमें जीभ और होंठों के विभिन्न आंदोलनों को शामिल किया गया है, उस उपकरण के आधार पर जिसे आप "खरोंच" करना चाहते हैं बेहतर ढंग से समझने के लिए कि यह कैसे काम करता है, एक ताल खेलने के दौरान रिकॉर्ड करें इसलिए, एक संगीत कार्यक्रम का उपयोग करते हुए, जैसे कि विंडोज साउंड रिकॉर्डर, इसे रिवर्स में सुनें।
  • इन व्युत्क्रम ध्वनियों को पुन: उत्पन्न करने के लिए सीखना सचमुच आपको उन तकनीकों को दोगुना करने की अनुमति देगा जिनकी आप जानते हैं। किसी ध्वनि को चलाने की कोशिश करें और तत्काल अपने उल्टे प्रयास करें (उदाहरण के लिए, इसके विपरीत द्वारा तेजी से उत्तराधिकार में पीछा बास खेलते हैं: इस तरह आप क्लासिक "स्क्रैच" का निर्माण करेंगे)
  • कैसे एक केकड़ा स्क्रैच बनाने के लिए:
  • अपने अंगूठे को उठाएं अपना हाथ खोलें और अपनी उंगलियों को बाईं ओर 90 डिग्री से ऊपर रखें।
  • अपने होंठ बंद करो अपने मुंह पर अपना हाथ रखो, अपने अंगूठे में दरार के करीब अपने होठों के साथ।
  • अंदर की हवा को निकालना आपको एक डीजे की तरह विकृत ध्वनि उत्पन्न करना चाहिए।
  • बीटबॉक्स चरण 20 नाम की छवि
    6
    वह जाज ब्रश पर काम करता है। यह मुंह से वायु को लगातार "एफ" पत्र को पुन: उत्पन्न करने की कोशिश करता है धड़कता है 2 और 4 पर थोड़ा जोर से उड़ाने, आप आवश्यक लहजे का उत्पादन होगा।
  • बीटबॉक्स चरण 21 के शीर्षक वाला छवि
    7
    रिमशॉट जोड़ें "कू" शब्द की कानाफूसी करें, फिर "ओ" पास किए बिना इसे फिर से कहें। "कश्मीर" पर थोड़ी जोर से धक्का करें और आप एक रिमशॉट तैयार करेंगे।
  • बीटबॉक्स चरण 22 नाम की छवि
    8
    एक क्लिक रोल (kkkk) जोड़ें शुरुआत में ऐसा करना एक बहुत ही मुश्किल तकनीक है, लेकिन एक बार जब आप इसे सीखते हैं, तब आप इसे खेल सकते हैं जब आप चाहते हैं शुरू करने के लिए, जीभ की स्थिति बनाएं ताकि सही (या बाएं, आपकी प्राथमिकता के आधार पर) उस बिंदु से ऊपर आराम कर रहे हों जहां ऊपरी दाँत गम को छूते हैं। फिर जीभ की पीठ को गले के नीचे खींचकर एक क्लिक रोल बनाएं।
  • बीटबॉक्स चरण 23 के शीर्षक वाला छवि
    9
    एक धुन के लिए ट्रेन और एक ही समय में बीटबॉक्स बनाएं। यह गाते करना मुश्किल नहीं है, लेकिन शुरुआत में, भ्रमित होना आसान है। शुरू करने के लिए, आपको पहले समझना चाहिए वहाँ गाने के लिए दो तरीके हैं कि: गले से एक ( "आह" की तरह) और एक नाक ( "mmmm"), जो बहुत कठिन अभी तक अधिक बहुमुखी जानने के लिए है।
  • एक ही समय में गिटारिंग और बीटबॉक्स बनाने का रहस्य आपके सिर पर एक मेलोडी से शुरू करना है। रॅप टूर को सुनें, चाहे वे होंम्ड हो या न हों (उदाहरण के लिए, सुनने की कोशिश करें टॉर्च संसद के फंकडेलिक और संगीत को हमला करने के लिए प्रशिक्षित किया गया, फिर उस पर बीटबॉक्स बनाने का प्रयास करें - यहां तक ​​कि जेम्स ब्राउन धुन के लिए बहुत अच्छा है)।
  • गायन के लिए नए ट्यून की खोज करने के लिए अपने संगीत संग्रह को सुनो, फिर अपने द्वारा चुने गए धुनों में अपने कुछ लय या किसी और की लय को जोड़ने का प्रयास करें। कई कारणों से एक धुन सीखना महत्वपूर्ण है, खासकर यदि आप गाते सीखना सीख रहे हैं। बीटबॉक्स के इस हिस्से को एक निश्चित मौलिकता की आवश्यकता है!
  • आप एक ही समय में बीटबॉक्स और हम करने की कोशिश की, तो आप समझते हैं कि आप कुछ तकनीकों (टेक्नो बास और टेक्नो Snare, उदाहरण के लिए, बहुत सीमित हैं बाहर ले जाने के लिए उनकी क्षमता के कुछ खो देंगे, जबकि रोल क्लिक करें बहुत मुश्किल हो जाता है सुनने के लिए , यदि पूरी तरह से व्यर्थ नहीं हो) समझना कि क्या काम करता है और क्या समय और व्यायाम नहीं लेते
  • यदि आप अपने आप को एक बीटबॉक्स लड़ाई में ढूंढना चाहते थे, तो भूल न जाएं, भले ही प्रतिरोध और गति बहुत महत्वपूर्ण हो, नए रोचक धुनों का उपयोग हमेशा जनता के पक्ष में जीत लेगा।
  • बीटबॉक्स स्टेप 24 का शीर्षक चित्र
    10
    आपको खुद को गुनगुना करने के लिए प्रशिक्षित करना होगा यह एक उन्नत तकनीक है जो कि बीटबॉक्स की दुनिया में अक्सर प्रयोग नहीं किया जाता है। ऐसे कई गाइड हैं जो समझाते हैं कि कैसे गाते हैं बीटबॉक्स के लिए, जहां अक्सर श्वास लेने की आवश्यकता होती है, अंदर गुनगुना करने में मदद मिल सकती है। आप समान मेलोडी खेलना जारी रख सकते हैं, लेकिन टोन काफी तेजी से बदल जाएगा।
  • अभ्यास के साथ आप आंशिक रूप से माधुर्य के इस बदलाव को ठीक कर पाएंगे, लेकिन कई बीटबॉक्स विशेषज्ञ जो इस तकनीक का इस्तेमाल करते हैं, जब वे गुनगुना से अंदर से स्विच करते हैं, तो संगीत को बदलना पसंद करते हैं।
  • बीटबॉक्स चरण 25 शीर्षक वाली छवि
    11
    एक तुरही ध्वनि जोड़ना आवाज़ को निजीकृत करने के लिए एक महान विचार है वह फाल्सेटो में (जो कि एक बहुत ही उच्च रंगमंच में है) में फंस गया है। फिर यह जीभ के निचले हिस्से को पतला और अधिक तीव्र बनाने के लिए उठाता है प्रत्येक नोट की शुरुआत में होंठों का नरम स्विंग (जैसे क्लासिक किक ड्रम) जोड़ें अपनी आंखों को बंद करो और आपको लुई आर्मस्ट्रांग दिखाते हैं!
  • बीटबॉक्स चरण 26 शीर्षक वाली छवि
    12
    गायन और एक ही समय में beatboxes बनाने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें गुप्त रूप से व्यंजनों को बास के साथ संरेखित करना है और जाल के साथ स्वर हाय टोपी जोड़ने के बारे में चिंता मत करो, यहां तक ​​कि सबसे अनुभवी beatboxers यह मुश्किल लगता है।
  • विधि 4

    गाओ और बनाओ बीटबॉक्स
    छवि शीर्षक बीटबॉक्स चरण 27
    1
    गाओ और एक ही समय में बीटबॉक्स बनाएं। एक ही समय में गायन और बीटबॉक्स बनाना एक असंभव काम (विशेषकर शुरुआत में) की तरह लग सकता है हकीकत में, हालांकि, यह आसान नहीं है नीचे आपको कुछ काम करने वाले मॉडल मिलेंगे। आप इस बुनियादी तकनीक का उपयोग कर सकते हैं और इसे बाद में किसी भी गीत के लिए अनुकूलित कर सकते हैं।
    • (बी) यदि आपकी (पीएफएफ) मां (बी) (बी) ऑन (बी) (पीएफएफ) लिखी जानी थी (बी) (पीएफएफ) यदि आपकी माँ केवल पता है Rahzel का)
  • बीटबॉक्स चरण 28 नाम की छवि
    2
    गाने सुनें उन गाने को सुनें जिन्हें आप कई बार हराकर चाहते हैं और लय को समझने की कोशिश करें। पिछले उदाहरण में, एक्सेंट हाइलाइट किए गए थे।
  • बीटबॉक्स स्टेप 2 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    शब्दों के साथ कई बार गायन गाओ इस तरह आप गीत के साथ अभ्यास करेंगे।
  • बीटबॉक्स स्टेप 30 नामक छवि
    4
    शब्दों में लय दर्ज करने का प्रयास करें अधिकांश गीतों में शब्दों के सामने ताल की प्रविष्टि शामिल होगी। इस मामले में:
  • "अगर" - शब्द के बाद से "अगर" हमारे उदाहरण के स्वर से शुरू होता है, उसके सामने एक बास डालना आसान है, जैसे कि आप "बिफ" कह रहे थे याद रखें कि "बी" कम होना चाहिए, और यदि आवश्यक हो, तो आपको पहली बार शुरू होने पर शब्दों से लय को अलग करना होगा।
  • "मां" - शब्द "मां" एक व्यंजन के साथ शुरू होता है इस मामले में आप "एम" को छोड़ सकते हैं और इसे "पीएफएफ" के साथ बदल सकते हैं, क्योंकि वे काफी समान हैं अगर जल्दी से स्पष्ट हो आप ताल को पहली बार बनाने के लिए शब्द को थोड़ी देर में दे सकते हैं यदि आप पहली संभावना चुनते हैं, तो आपको "पीफ़ाफ़र" का एक प्रकार गाना होगा। याद रखें कि ऊपरी दांतों को निचले होंठ को छूना चाहिए, इस प्रकार मी की तरह एक ध्वनि बनाना। यदि आप इसे हेरफेर कर सकते हैं, तो बेहतर भी
  • "पर" - दोहरी लय के लिए पर "पर", आप खेल सकते हैं एक टोन खेल सकते हैं "बी बी पर", तो तुरंत एक से गुजर रहा है "बी pff-ly जानता था", सभी गुनगुना गायन के रूप में "पर", ध्वनि दूसरे बास बनाकर टूट सकता है। इस समस्या का समाधान करने के लिए, वह अपनी नाक से गुस्सा दिलाता है। बस ऊपरी तालु के खिलाफ जीभ पीछे की ओर धक्का दे। ध्वनि नाक से गुजरती है और मुंह के आंदोलनों से बाधित नहीं होगा।
  • "जानता था" - वह बोलता है "जानता था" एक गूंज के साथ समाप्त होता है, फिर गायब हो जाता है
  • छवि शीर्षक बीटबॉक्स चरण 31
    5
    इस तकनीक का अनुकूलन करें आप किसी भी गीत के लिए इन चरणों को बदल सकते हैं। अलग-अलग गीतों के साथ ट्रेनिंग जारी रखें और जल्द ही आप एक ही समय में अधिक आसानी से गाते और बीटबॉक्स बनाएंगे।
  • विधि 5

    योजनाएं

    संशोधित तारों

    पहली पंक्ति जाल के लिए है, जो जीभ के साथ जाल हो सकती है, होंठ या किसी अन्य प्रकार से फंसे हो सकती है। फिर हाय टोपी लाइन का अनुसरण करता है, जबकि तीसरा बास ड्रम लाइन है आप मिश्रित ध्वनियों के लिए नीचे एक पंक्ति जोड़ सकते हैं, जो कि टेबलेचर के नीचे परिभाषित की जाएगी और केवल उस विशिष्ट पैटर्न के नीचे ही लागू होगी। यहाँ एक उदाहरण है


    एस | ----- कश्मीर --- | ----- कश्मीर --- -------- कश्मीर --- | ---- | कश्मीर --- | एच | -T- | --T- | --T- | --T- || ---- | ---- | ---- | ---- | बी | बी --- | ---- | बी --- | ----- बी --- | ---- | बी --- | ---- | वी | ---- | ---- | ---- | ----- -W- | -W- | -W- | -W- | डब्ल्यू = सुंग "क्या?"



    लय को एकल लाइनों से अलग कर दिया जाता है, सलाखों से दो पंक्तियां यहां प्रतीकों का एक किंवदंती है:

    बास

    • जेबी = बम्स्कीड बास ड्रम
    • बी = मजबूत ड्रम बास
    • बी = नरम ड्रम बास
    • एक्स = व्यापक बास ड्रम
    • यू = टेक्नो बास ड्रम

    जाल

    • के = जीभ के साथ संहार (फेफड़े के बिना)
    • सी = जीभ के साथ जाल (फेफड़ों के साथ)
    • पी = पीएफ या होंठ के साथ जाल
    • जी = तकनीकी जाल

    हाय-टोपी

    • टी = "ts" जाल
    • एस = "Tssss" खुली खुली
    • निम्नलिखित हाय टोपी के टी = सामने
    • निम्नलिखित hi-hat के k = पीछे

    अन्य

    • Kkkk = रोल क्लिक करें

    मूल लय

    प्रारंभिक लय सभी शुरुआती को यहां से शुरू करना चाहिए, और फिर अधिक मुश्किल लय पर अपने हाथ की कोशिश करें।


    एस | ----- कश्मीर --- | ----- कश्मीर --- -------- कश्मीर --- | ---- | कश्मीर --- | एच | - टी - | --टी - | - टी - | - टी- || -टी- | - टी- | - टी- | - टी- | बी | बी --- | ---- | बी --- | ----- बी --- | ---- | बी --- | ---- |

    डबल हाई-टोट

    इसकी एक अच्छी ताल है और बाद में ध्वनियों का उपयोग किए बिना उच्च टोपी को गति देने के लिए एक अच्छा व्यायाम है।


    एस | ----- कश्मीर --- | ----- कश्मीर --- -------- कश्मीर --- | ---- | कश्मीर --- | एच | --टीटी | --टीटी | --टीटी | --टीटी || --टीटी | --टीटी | --टीटी | --टीटी | बी | बी --- | ---- | बी --- | ----- बी --- | ---- | बी --- | ---- |

    डबल संशोधित हाय-टोपी

    यह एक और अधिक उन्नत ताल है जिसे केवल परीक्षण किया जाना चाहिए यदि आप संपूर्ण सटीक के साथ ही-हैट को दोहरा सकते हैं। वास्तव में, यह डबल हाई-टोपी योजना को और अधिक रोचक बनाने के लिए बदलता है।


    एस | ----- कश्मीर --- | ----- कश्मीर --- -------- कश्मीर --- | ---- | कश्मीर --- | एच | --टीटी | ---- | टीटी-- | --टीटी || --टीटी | ---- | टीटी-- | --टीटी | बी | बी --- | --बी- | --बी- | ----- बी --- | --बी- | --बी- | -बी-- |

    उन्नत लय

    यह लय बहुत उन्नत है इसे पुन: उत्पन्न करने का प्रयास करें, यदि आप बिना किसी समस्या के पिछले योजनाओं को करने में सक्षम हैं, साथ ही साथ निम्नलिखित हाय-टोट (tktktk) हैं।


    एस | ----- कश्मीर --- | ----- कश्मीर --- -------- कश्मीर --- | ---- | कश्मीर --- | एच | -टीके- | -टीके | | टीके-टी | -टीकेट ||-टीके- | -टीके- | टीकेएसएस | - टीके | बी | बी - बी | --- बी | --बी - | ----- बी - बी | --- बी | --बी- | ---- |

    टेक्नो लय

    एस | ---- | जी --- | ---- | जी --- --- ---- | जी --- | ---- | जी --- | एच | --tk | --tk | --tk | --tk || - टीके | --टीक | - टीके | --टीके | बी | यू --- | ---- | यू --- | ----- यू --- | ---- | यू --- | ---- |

    बेस ड्रम और बास ताल

    एस | -पी- | -पी-- | | एस | -पी - पी | -पी ---- पी- | एच | ---- | ---- | {3x} | एच | ----- | -.tk.t-t | बी | बी --- | बी --- | | बी | बी-बी बी - | बी - बी --- |

    सरल लेकिन फिगो लय

    इस लय में 16 बार हैं Ch4nders इसे 4 बार में विभाजित किया है जल्दी से खेला जाता है तो बेहतर लगता है


    | बी टी टी टी | के टी टी के | टी के टी बी | के टी टी के | 1 2 -------- -------- -------- 3 ------ 4;

    MIMS लय "यही कारण है कि मैं क्यों गरम हूँ"

    डी पर, एक डबल त्वरित बास किक करें।


    एस | --के- | --के- | --के- | --के- | एच | -टी-टी | टी - टी | -टी-टी | टी - टी | बी | बी --- | - डी - | बी --- | -डी - |

    शास्त्रीय हिप-हॉप ताल

    एस | ---- | के --- | ---- | के --- | एच | -टी- | -टी-टी | टीटी-टी | -ttt | बी | बी - बी | --बी- | --बी- | ---- |

    ताल स्नूप डॉग "यह बूढ़े जैसा है"

    लाइन पर आपको भाषा के साथ एक क्लिक का निर्माण करना होगा नंबर तीन एक उच्च, खुली ध्वनि का उत्पादन करने के लिए अपेक्षाकृत खुले मुंह प्रदान करता है। जीभ के साथ कम क्लिक के लिए, एक छोटे "ओ" आकार का मुंह दर्शाता है, जबकि दोनों बीच का रास्ता है। यह एक कठिन लय है: आप केवल बास खेलने के लिए खुद को प्रशिक्षित कर सकते हैं और जब तक आप भाषा के साथ क्लिक जोड़ने के लिए तैयार नहीं होते तब तक इसे फंदा कर सकते हैं। आप एक उच्च स्पीच के साथ "स्नूूउप" भी कर सकते हैं, जिसमें आपके गले से आ रही ध्वनि है। यह समझने के लिए गाना सुनें कि यह क्या है।


    v | snoooooooooooooooo t | --3--2-- | 1--2 ---- | S | कश्मीर ---- --- | --- ---- कश्मीर | बी | ख - बी - बी | --b ----- |


    v | ooooooooooooooooooop t | --1--2-- | 3--2 ---- | S | कश्मीर ---- --- | --- ---- कश्मीर | बी | ख - बी - बी | --b ----- |

    अपनी व्यक्तिगत रिदम का निर्माण करें

    विशेष लय का उपयोग करने से डरो मत। अनुभव करें कि आप क्या पसंद करते हैं और अलग-अलग ध्वनियों का उपयोग करते हैं, जब तक कि वे लय और गाना के गीत का मिलान करते हैं।

    टिप्स

    • ट्रेन जहां भी संभव हो चूंकि आपको अपने शरीर के अलावा कुछ और की आवश्यकता नहीं होगी, आप घर पर, काम पर, स्कूल में, बस पर या जहां भी उपयुक्त हो, बाहर काम कर सकते हैं। बाहर काम करने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक बाथरूम है, क्योंकि अच्छा ध्वनिकी है और लय बहुत बेहतर लगती है।
    • अपने मुंह को सूखने से रोकने के लिए समय-समय पर एक गिलास पानी पियो।
    • हमेशा एक निरंतर गति से ट्रेन करें पूरे स्कीम में एक ही गति रखने की कोशिश करें
    • कुछ प्रकार के होंठ चमक आपके हठों को सूखने के बिना लंबे समय तक बीटबॉक्स में मदद कर सकते हैं।
    • जब आप बीटबॉक्स बनाना शुरू करते हैं, या आप अपने हाथ की कोशिश करते हैं तो जटिल गति से, अपने आप को कमजोर ध्वनियों का उत्पादन करके प्रशिक्षण शुरू करें। समस्याओं के बिना विभिन्न ध्वनियों को खेलने में आसान होगा समय का सम्मान करने के बाद, आप ध्वनियों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और आवाज़ को और अधिक अलग बना सकते हैं। यह मानसिक रूप से आसान होगा, क्योंकि आपको पहले से ही पता चल जाएगा कि शोर कैसे करना है, भले ही शुरुआत में वे ज्यादा महसूस न करें।
    • किला केला, रहज़ल, स्पेलर, रोक्सोरलोप्स, ब्लैक मैम्बा, बिज़ मार्की, डौग ई। ताज़ा, मैटिस्याहू, मैक्स बी, ब्लेक लुईस (फाइनलिस्ट) के प्रसिद्ध बॉटबॉक्सर्स के संगीत को सुनो अमेरिकी आइडल), बो-लेगर्ड गोरिल्ला, या यहां तक ​​कि बॉबी मैकफ़ेरिन (कलाकार का चिंता मत करो खुश रहो जिसने पूरे गीत को केवल अलग-अलग पटरियों पर खेला, उसकी आवाज को कई अलग-अलग यंत्रों का प्रभाव बनाने के लिए बनाया)।
    • सुनिश्चित करें कि आपको पता है कि श्वास और exhaling दोनों के द्वारा बीटबॉक्स कैसे करें। यह आपको एक ही समय में गान और बीटबॉक्स बनाने में मदद करेगा।
    • अन्य बीटबॉक्सर्स ढूंढें और एक साथ ट्रेन करें। यह मज़ेदार होगा और आप अपने नए दोस्तों से हमेशा नई चीजें सीख सकते हैं।
    • बीटबॉक्स बनाने के दौरान अपने चेहरे की अभिव्यक्तियों को देखने के लिए आईने के सामने बीटबॉक्स को आज़माएं और सीखें कि इसे हल्के से कब कवर किया जाए
    • अपने मुंह और नाक को एक माइक्रोफोन का उपयोग किए बिना ज़ोर से या ज़ोर से ध्वनि का उत्पादन करने की कोशिश करें।

    चेतावनी

    • शुरुआत में, आप शायद थोड़े अनाड़ी महसूस करेंगे स्थिरता के साथ, हालांकि, आप बहुत मज़ा आएगा और एक ही समय में शानदार संगीत का निर्माण करने में सक्षम होंगे।
    • बीटबॉक्स करते समय कॉफी पीओ मत, क्योंकि यह आपके गले और मुंह को सूखने के लिए करती है चाय के लिए यही सच है केवल पानी पी लो
    • सुनिश्चित करें कि आप शुरू करने से पहले अच्छी तरह से हाइड्रेटेड हो, क्योंकि यह स्पष्ट रूप से सूखा किक और बास प्रदर्शन करते समय खड़ा होता है अंत में आप अपना हाथ ले लेंगे
    • शुरुआत में खुद को सीमित करने की कोशिश करें, क्योंकि आपके चेहरे की मांसपेशियों को इतना व्यायाम करने के लिए इस्तेमाल नहीं किया जाएगा यदि आपको लगता है कि वे आपको चोट पहुंचाना शुरू करते हैं, तो ब्रेक लें
    • आपका मुंह शायद इस नए दबाव के लिए इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। यह आपके जबड़े को नुकसान पहुंचा सकता है, जबकि जब आप सो जाते हैं तो आप अपने मुंह में एक ही झुनझुनी सनसनी महसूस कर सकते हैं।
    • आप श्वास से कम हो सकते हैं, इसलिए ठीक से श्वास सीखना सीखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com