ब्लेंडर के साथ शराब का ग्लास कैसे बनायें

ब्लेंडर एक 3 डी ग्राफिक्स प्रोग्राम है, बल्कि सीखना मुश्किल है। हालांकि, इस गाइड के साथ आप इसका उपयोग करना शुरू कर सकेंगे। यह जानने के लिए जारी रखें कि कैसे।

कदम

भाग 1

वाइन के ग्लास के गोल हिस्से को बनाएं
1
ब्लेंडर खोलें और डिफॉल्ट क्यूब डिलीट करें।
  • 2
    सुनिश्चित करें कि साइकिल प्रदान इंजन चयनित है। इसके अलावा, दूसरा विकल्प डिफ़ॉल्ट होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक Cylinder.jpg जोड़ें
    3
    जोड़ें पर क्लिक करें > जाल > सिलेंडर।
  • 4
    फ्रंट व्यू पर स्विच करें आप दबाकर ऐसा कर सकते हैं 1 संख्यात्मक कीपैड पर

    छवि का शीर्षक Cylinder_front_view.jpg
  • 5
    बड़ा करें या दबाएं "।" चयनित ऑब्जेक्ट को फ्रेम करने के लिए संख्यात्मक कीपैड पर
  • 6
    परिप्रेक्ष्य बदलने के लिए कीपैड पर 5 दबाएं।
  • 7
    दृश्य प्रतिनिधित्व पर क्लिक करें और ग्रिड (वायरफ्रेम) चुनें। फिर यह ऑब्जेक्ट से मोड को संशोधित करने में परिवर्तन करता है।

    छवि शीर्षक वायरफ्रेम
  • 8
    एक सर्कल में कटौती करने के लिए Ctrl-R दबाएं।
  • 9
    सिलेंडर के केंद्र पर कर्सर पकड़े हुए, माउस व्हील ले जाएं। जब तक आप तीन रिंग नहीं देखते, तब तक सिलेंडर पर क्लिक करें।
  • 10
    ए कुंजी दबाएं आप वर्तमान चयन को रद्द कर देंगे।
  • चुने हुए छवि I
    11
    कीबोर्ड पर प्रेस बी, सिलेंडर के ऊपरी बाएं कोने पर कर्सर डालें और सर्वोच्च रेखा का चयन करें। आप शीर्ष पंक्ति का चयन कर रहे हैं
  • 12
    एस क्लिक करें यह उपकरण आपको स्केल फ़ैक्टर के अनुसार चयन का आकार बदलने की अनुमति देता है। इसे ग्रिड पर 1 साइन करके कम करें और माउस से क्लिक करें।
  • 13
    चयन रद्द करने के लिए Ctrl-A दबाएं
  • 14
    प्रेस बी और केंद्र अंगूठी का चयन करें।
  • 15
    प्रेस एस (स्केल उपकरण) और ग्रिड पर 1 अंक बड़ा करें।
  • 16
    चयन रद्द करने के लिए Ctrl-A दबाएं
  • छवि शीर्षक ब्लेंडर_Scaling_down.jpg
    17
    मध्य अंगूठी के ऊपर की अंगूठी का चयन करने के लिए प्रेस बी।
  • 18
    प्रेस एस और ग्रिड पर आधा चिह्न बढ़ाना।
  • 19
    चयन रद्द करने के लिए Ctrl-A दबाएं
  • 20
    केंद्र की अंगूठी के नीचे अंगूठी का चयन करने के लिए प्रेस बी।
  • छवि का शीर्षक Progress_so_far_for_wine_glass.jpg
    21
    प्रेस एस और ग्रिड पर तीन अंक तक बनाओ। छवि में आप देखेंगे कि इस बिंदु पर कांच क्या दिखना चाहिए।
  • 22
    चयन रद्द करने के लिए Ctrl-A दबाएं
  • 23
    केंद्र की अंगूठी के नीचे अंगूठी का चयन करने के लिए प्रेस बी।
  • छवि शीर्षक चार_wide.jpg
    24
    प्रेस एस और ग्रिड पर चार अंक ज़ूम आउट करें।
  • छवियों को हटाने के लिए वर्टिसेस शीर्षक
    25
    ऑब्जेक्ट को घुमाने के लिए मध्यम माउस बटन (या पहिया) को दबाए रखें। यदि आप अभी भी शीर्ष पर ग्रिड देखते हैं, तो उसे चुनने के लिए दायां बटन पर क्लिक करें और हटाएं दबाएं। विकल्पों से, वर्टिसिस चुनें। यही वह है जिसे आप हटाना चाहते हैं
  • भाग 2

    ग्लास स्टेम बनाना
    1
    सामने वाले दृश्य पर स्विच करने के लिए संख्यात्मक कीपैड पर 1 दबाएं।
  • 2
    कांच के नीचे अभी भी चयनित के साथ, बाहर निकलने के लिए ई दबाएं।
  • 3
    ग्रिड पर दो अंकों के लिए नीचे खींचें लंबाई सेट करने के लिए माउस बटन पर क्लिक करें
  • 4
    प्रेस एस, फिर ग्रिड पर दो अंकों की चौड़ाई कम करें।
  • 5
    बाहर निकलने के लिए ई दबाएं।
  • छवि शीर्षक स्टेम
    6
    ग्रिड की दूसरी मुख्य पंक्ति तक खींचें, फिर तीन लाइनें वापस जाएं
  • 7
    बाहर निकलने के लिए ई दबाएं।
  • 8
    ग्रिड पर एक संकेत डालें
  • 9
    प्रेस एस और ग्रिड पर दो अंक बड़ा करें।

    छवि शीर्षक Widening_by_2.jpg
  • 10
    बाहर निकलने के लिए ई दबाएं।
  • 11
    ग्रिड पर एक संकेत डालें



  • छवि का शीर्षक Base_of_glass.jpg
    12
    प्रेस एस और दोनों पक्षों से ग्रिड पर 5 अंक बढ़ाना, कुल 10 के लिए।
  • 13
    बाहर निकलने के लिए ई दबाएं।
  • बहुत ही नामित छवि बहुत_बोटटम_ओफ़_ग्लैश
    14
    ग्रिड पर एक संकेत डालें यह एक ग्लास वाइन का सरल आधार है यदि आप सही तरीके से कदम उठाते हैं, तो यह चाहिए "आराम" ग्रिड की मुख्य पंक्ति पर
  • 15
    दृश्य प्रतिनिधित्व ठोस करने के लिए और ऑब्जेक्ट मोड में संशोधित करें।

    छवि शीर्षक बदलते हुए_मोड
  • 16
    दृश्य को बड़ा करें, फिर ऑब्जेक्ट बग़ल में ले जाने के लिए शिफ्ट और मध्य माउस बटन दबाएं।
  • 17
    सुनिश्चित करें कि ग्लास का रूप लगभग वांछित है संदर्भ के रूप में छवि का उपयोग करें
  • ग्रिड (यदि मौजूद है) एक शिखर नहीं है, यह एक चेहरा है 1 दबाएं, रेटिक में विज़ुअल प्रस्तुतीकरण को परिवर्तित करें, सुनिश्चित करें कि दृश्य भौतिक और परिप्रेक्ष्य (5) नहीं है, फिर कांच के ऊपरी हिस्से के सभी बिन्दुओं का चयन करें (बी) सुनिश्चित करें कि आप संपादन मोड में हैं, हटाएं दबाएं और एक मेनू दिखाई देना चाहिए। हटाएं फेस पर क्लिक करें
  • 18
    कांच के तेज किनारों को चिकना करने के लिए स्क्रीन के बाईं ओर चिकनी दबाएं।

    छवि शीर्षक Smoothing_glass.jpg
  • 19
    स्क्रीन के दाईं ओर, रिंच (ऑब्जेक्ट मॉडिफ़र) पर क्लिक करें।
  • 20
    Add Modifier पर क्लिक करें > सतह उपखंड यह आदेश आकृति को और भी आगे बढ़ाता है।
  • छवि शीर्षक ब्लेंडर दृश्य_और_रेन्डर
    21
    सेट तीन (3) दृश्य और रेंडर आप मूल्य बढ़ा सकते हैं, लेकिन गिलास को रेंडर करने में अधिक समय लगेगा।
  • 22
    परिप्रेक्ष्य बदलने के लिए 5 दबाएं। पहिया का उपयोग करना, उपलब्ध होने पर, दृश्य को चौड़ा करना
  • भाग 3

    ग्लास समाप्त करें
    ब्लेंडर चलती कर्सर पेज शीर्षक वाली छवि
    1
    छवि के रूप में कहीं भी कांच के नीचे कर्सर रखें। छवि के अगले तत्व को वहां जोड़ दिया जाएगा।
  • छवि शीर्षक ब्लेंडर जोड़ा विमान
    2
    जोड़ें पर जाएं > जाल > योजना। आप ग्लास के नीचे एक विमान डालेंगे।
  • ब्लेंडर तालिका शीर्ष विमान
    3
    एक बार विमान का चयन करने के बाद, इसे बदलने के लिए और इसे बड़ा बनाने के लिए एस दबाएं। एक गिलास शराब के मुकाबले यह अनुपात एक मेज की तुलना में होना चाहिए।
  • 4
    योजना के चयन के साथ, स्क्रीन के दायीं ओर जाएं और सामग्री आइकन पर क्लिक करें
  • ब्लेंडर डिफ्यूज़ और कलरएंडडीएजी शीर्षक वाला इमेज
    5
    डिफ्यूज किए गए बीएसडीएफ विकल्प का चयन करें, फिर आप जो चित्र में देखते हैं उसके समान रंग चुनें।
  • कैमरे के पीछे ब्लेंडर कर्सर शीर्षक वाला चित्र
    6
    प्रकाश स्रोत के लिए एक अन्य मंजिल जोड़ें ऐसा करने के लिए, क्लिक करें पीछे कैमरा और कर्सर को वहां जगह दें।
  • जोड़ें चुनें > जाल > योजना।
  • विमान को घुमाने के लिए आर दबाएं, ताकि यह कांच और प्रकाश स्रोत के लिए एक चिंतनशील सतह के रूप में कार्य करे।
  • छवि शीर्षक ब्लेंडर रिफ्लेक्टर प्रकाश स्रोत
    योजना का आकार बदलने के लिए प्रेस एस यह आपको छवि में दिखाई देने वाली चीज़ों के समान दिखना चाहिए।
  • 7
    अभी भी योजना के चयन के साथ, पहले खोले गए सामग्री अनुभाग पर जाएं 10 की शक्ति के साथ समस्या का चयन करें
  • 8
    इसे चुनने के लिए पहली मंजिल पर दाएं माउस बटन के साथ क्लिक करें, फिर नीले तीर का उपयोग करके और बाएं माउस बटन को दबाए रखें, इसे कांच के नीचे कवर करने के लिए ऊपर उठाएं इस बिंदु पर, इसे कम करें जब तक कि यह कांच के नीचे ही नहीं होता है
  • छवि शीर्षक ब्लेंडर कैमरा परिप्रेक्षी.jpg
    9
    शून्य (0) दबाकर परिप्रेक्ष्य को बदलें अब आप कैमरे के दृष्टिकोण से ग्लास को देखेंगे।
  • 10
    यदि आपको दृश्य समायोजित करने की आवश्यकता है, तो गुणों को बदल दें।
  • Vista पर जाएं > गुण (नीचे बाएं)
  • देखने के लिए आइटम लॉक रूम के साथ बॉक्स ढूंढें। उस पर क्लिक करें, यदि आप काँच को स्थानांतरित करना चाहते हैं, तो इन चरणों का पालन करें: सुनिश्चित करें कि यह चुना गया है, फिर शिफ्ट और मध्य माउस बटन (या स्क्रॉल व्हील) को दबाकर रखें और उसे स्थानांतरित करें आप दृश्य में ज़ूम इन या आउट करने के लिए व्हील का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • 11
    यदि आपने पहले से ऐसा नहीं किया है, तो परियोजना को बचाएं।
  • ब्लेंडर डुप्लिकेटेड वाइन ग्लास पेज शीर्षक वाली छवि
    12
    Shift + D दबाकर शराब का गिलास डुप्लिकेट करें नया एक सीधे पुराने से उत्पन्न होगा
  • 13
    इसे स्थानांतरित करें ताकि यह मूल एक के साथ गठबंधन रह सके। आप इसे एक्स दबाकर ऐसा कर सकते हैं, ताकि यह केवल एक्स अक्ष पर चलता है
  • 14
    चूंकि आप अब भी इसका उपयोग कर रहे हैं "कैमरा", चश्मा को स्थानांतरित करें ताकि वे दोनों सही परिप्रेक्ष्य प्राप्त कर सकें।
  • 15
    आपने संपत्ति के परिवर्तनों के साथ समाप्त कर लिया है, फिर Vista पर फिर से क्लिक करें > विंडो बंद करने के लिए गुण।
  • ब्लेंडर प्रारंभिक रेंडर पेज शीर्षक वाली छवि
    16
    अपनी प्रगति देखें दाईं ओर स्थित कैमरा आइकन पर क्लिक करें, फिर कुछ भी बदले बिना छवि पर। तीव्रता कम मूल्य (10) पर सेट है, इसलिए इसे अधिक समय नहीं लेना चाहिए। छवि में आप देख सकते हैं कि दृश्य कैसा दिखना चाहिए।
  • छवि शीर्षक ब्लेंडर संपूर्नित्र.jpg
    17
    स्क्रीन के दाईं ओर स्थित इंटिग्रेटर अनुभाग को ढूंढें। यदि इसे कम किया गया है, तो तीर पर क्लिक करें।
  • 18
    प्रतिपादन देखें और जांचें कि क्या आपको यह पसंद है। अन्यथा, ईएससी दबाएं। ईएससी को फिर से दबाएं, फिर शून्य (0) इस तरह आप कैमरे के दृश्य को छोड़ देंगे।
  • 19
    विमान पर दाएं माउस बटन के साथ क्लिक करें "प्रकाश का उत्सर्जन करता है"। शक्ति को 15 या 20 तक सेट करें
  • 20
    कांच से दिखने वाला स्वरूप देने के लिए रेंडर करें।
  • 21
    अपना प्रोजेक्ट सहेजें संभवतः आप ब्लेंडर के बाहर अपने काम का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं।
  • माउस को छवि पर ले जाएं और F3 दबाएं। प्रारूप प्रकार चुनें और जब आप कर लेंगे तो उसे नाम दें।
  • टिप्स

    • यदि आप ग्रिड नहीं देखते हैं जब आप परिवर्तन करना शुरू करते हैं, तो फिर से दबाएं 1. यह दिखना चाहिए
    • यदि ग्लास वाइन सही नहीं दिखता है, तो संभवतः आपने परावर्तित विमान को सही ढंग से नहीं रखा है।
    • संकल्प 50% है आप इस मान को ऊपर उठाकर प्रयोग कर सकते हैं, लेकिन मान लें कि इसे रेंडर करने में अधिक समय लगेगा।
    • आपको समय का अनुमान लगाने के लिए, 500 नमूनों को 6 जीबी रैम के साथ एक सिस्टम पर 22 मिनट की आवश्यकता होती है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक व्हील के साथ एक तीन बटन माउस बहुत उपयोगी है
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