कैसे के साथ एक कॉल फ़ोल्डर बनाने के लिए (विंडोज़)

यदि आप Windows ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग कर रहे हैं, तो आप यह देख पाएंगे कि कुछ शब्द फ़ोल्डर नाम के रूप में उपयोग नहीं किए जा सकते क्योंकि वे ऑपरेटिंग सिस्टम या डिवाइस के लिए आरक्षित हैं। शब्द `कॉ` इन में से सिर्फ एक है। हालांकि, समस्या के चारों ओर एक रास्ता है और यह ट्यूटोरियल दिखाता है कि यह कैसे करना है।

कदम

विधि 1

सरल
छवि 1 शीर्षक के साथ नामित एक फ़ोल्डर बनाएँ शीर्षक
1
शुरू करने से पहले, याद रखें कि इस ट्यूटोरियल में चरणों को पूरा करने के लिए आपको संख्यात्मक कीपैड पर संख्याओं का उपयोग करना चाहिए और न कि कुंजीपटल के शीर्ष पर नंबर।
  • छवि शीर्षक से शीर्षक चरण 2 के साथ नामक एक फ़ोल्डर बनाएँ
    2
    एक नया फ़ोल्डर बनाएं इसे `कॉन` (बिना उद्धरण) पर कॉल करें, लेकिन `एंटर` कुंजी दबाएं न कि `Alt` कुंजी को दबाए रखें और संख्यात्मक कीपैड का उपयोग करके `255` कोड टाइप करें, अंत में `Alt` कुंजी को छोड़ें और `एन्टर` दबाएं।
  • विधि 2

    लैपटॉप के उपयोगकर्ता
    स्टेप 3 के साथ नामित एक फ़ोल्डर बनाएँ शीर्षक वाला छवि



    1
    ऊपर की तरह ही विधि का प्रयोग करें, लेकिन संख्यात्मक कोड `255` दर्ज करने के लिए, `Alt` कुंजी के साथ-साथ `Fn` कुंजी को दबाकर रखें, फिर `की` कुंजी (बिना उद्धरण चिह्न) टाइप करें। इस तरह आप कंप्यूटर की संख्यात्मक कीपैड का उपयोग करेंगे

    विधि 3

    डेस्कटॉप कंप्यूटर उपयोगकर्ता
    छवि 4 शीर्षक के साथ नामित एक फ़ोल्डर बनाएँ शीर्षक
    1
    Windows कमांड प्रॉम्प्ट पर पहुंचें और कमांड `md टाइप करें। c: के साथ (बिना उद्धरण)। आप चाहते हैं कि किसी भी वैध पथ के साथ संकेत पथ `C:` को बदल सकते हैं यह कहने के बाद, आपका फ़ोल्डर कठिनाई के बिना बनाया जाएगा। याद रखें कि इसे हटाने के लिए आपको निम्न कमांड टाइप करके कमांड प्रॉम्प्ट का उपयोग करना होगा: `rd । C: with` (बिना उद्धरण)।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपने `न्यूम लॉक` कुंजी दबाकर संख्यात्मक कीपैड को सक्रिय किया है
    • सावधान रहें कि आप लैपटॉप कुंजीपटल का उपयोग कर रहे हैं, तो संभावना है कि आप एक गलती कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com