कैसे Viber का उपयोग करें

Viber एक बहुत ही उपयोगी सेवा है जो आपको कॉल करने और अन्य Viber उपयोगकर्ताओं को मुफ्त में संदेश, फोटो और वीडियो भेजने की अनुमति देता है। जब आप विदेश में हों या अपने दर योजना के मिनटों को बचाने के लिए दोस्तों और परिवार के साथ चैट करने का यह एक सुविधाजनक और उपयोगी तरीका है। आप डेस्कटॉप एप्लिकेशन के उपयोग से अपने स्मार्टफ़ोन से और यहां तक ​​कि आपके कंप्यूटर से वाई-फ़ाई या डेटा ट्रैफिक के साथ कॉल कर सकते हैं और संदेश भेज सकते हैं। Viber एक वाई-फाई या 3 जी कनेक्शन के साथ काम करता है और, अगर आप किसी वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्ट नहीं हैं, तो यह कॉल और संदेश के लिए 3 जी डाटा का उपभोग करेगा।

कदम

विधि 1
एक स्मार्टफोन पर Viber का उपयोग करें

छवि का प्रयोग करें Viber चरण 1 का उपयोग करें
1
अपने डिवाइस पर Viber स्थापित करें एक बार जब आप Viber डाउनलोड करते हैं, तो एप्लिकेशन आइकन दबाकर इसकी कॉन्फ़िगरेशन शुरू हो जाएगी अपना फोन नंबर दर्ज करें और अपनी पता पुस्तिका तक पहुंच प्रदान करें, फिर आपको एक एक्सेस कोड के साथ एक टेक्स्ट संदेश भेजा जाएगा।
  • छवि का उपयोग करें स्काइप 2 का उपयोग करें
    2
    टेक्स्ट संदेश के माध्यम से प्राप्त एक्सेस कोड दर्ज करें अब सब कुछ तैयार है! अब आपको एप्लिकेशन स्क्रीन के निचले भाग में कई विकल्प दिखाई देंगे, जिनमें शामिल हैं "पोस्ट", "हाल का", "संपर्क" और "कीबोर्ड"।
  • चित्र का उपयोग करें Viber चरण 3 का उपयोग करें
    3
    बटन दबाएं "संपर्क" Viber का उपयोग कर अपने फोन बुक में सभी लोगों को देखने के लिए एक उपयोगकर्ता का चयन करके आपको दो अलग-अलग विकल्प होंगे, "नि: शुल्क कॉल" और "निशुल्क संदेश"। दो विकल्पों में से एक का चयन करके आप या तो कॉल कर सकते हैं या उस व्यक्ति के साथ लिखित बातचीत शुरू कर सकते हैं।
  • विधि 2
    Viber के साथ एक कॉल करें

    छवि का प्रयोग करें Viber चरण 4 का उपयोग करें
    1
    कोई संपर्क चुनें और चुनें "नि: शुल्क कॉल" एक आवाज कॉल शुरू करने के लिए अगर आपने अभी तक कॉल नहीं बनाया है, तो Viber आपको आपके माइक्रोफ़ोन तक पहुंच के लिए कहता है। चुनना "ठीक" कॉल के साथ आगे बढ़ने के लिए
  • छवि का प्रयोग करें Viber चरण 5 का उपयोग करें
    2
    चुनना "कीबोर्ड" मैन्युअल रूप से एक और Viber उपयोगकर्ता के फोन नंबर दर्ज करने के लिए Viber के साथ आप गैर- Viber उपयोगकर्ताओं को कॉल नहीं कर सकते हैं और यदि आप दर्ज किए गए नंबर के साथ एक व्हाईबी खाता नहीं पा सकते हैं, तो आपको पारंपरिक फोन का उपयोग करके कॉल करना होगा।
  • विधि 3
    Viber के साथ संदेश भेजें




    छवि का उपयोग करें Viber चरण 6 का उपयोग करें
    1
    पर प्रेस "पोस्ट" एक या अधिक लोगों के साथ बातचीत शुरू करने के लिए चुनें कि आप सूची में से बातचीत में शामिल करना चाहते हैं और फिर दबाएं "किया"। चयनित संपर्क स्क्रीन के शीर्ष पर दिखाई देंगे, और एक लाल चेक मार्क उसके नाम के आगे दिखाई देगा। पर प्रेस "अधिक" सेटिंग्स बदलने के लिए, दोस्तों को Viber पर आमंत्रित करें और एप्लिकेशन से संबद्ध गोपनीयता सेटिंग्स को बदलें।

    विधि 4
    एक कंप्यूटर पर Viber का उपयोग करें

    चित्र का उपयोग Viber चरण 7 का उपयोग करें
    1
    Viber वेबसाइट पर पीसी या मैक के लिए Viber डाउनलोड करें और इसे स्थापित करें। आपके कंप्यूटर पर काम करने के लिए Viber पहले स्मार्टफोन पर स्थापित होना चाहिए इसका कारण यह है कि आपका फ़ोन नंबर आपके फोन पर और आपके कंप्यूटर पर दोनों के संपर्क करने के लिए उपयोग किया जाता है
  • छवि का उपयोग करें स्काइप 8 का उपयोग करें
    2
    एप्लिकेशन को खोलें और इसे कॉन्फ़िगर करना शुरू करें। Viber आपको उस डिवाइस के फ़ोन नंबर के लिए कहता है जिस पर आपने पहले आवेदन इंस्टॉल किया था। एक बार प्रवेश करने के बाद, यह आपको अपने मोबाइल फोन पर चार अंकों का कोड भेज देगा। इसे दर्ज करें और आप कॉन्फ़िगरेशन समाप्त कर लेंगे।
  • छवि का उपयोग करें स्काई 9 का उपयोग करें
    3
    कोई संदेश भेजने के लिए सूची से संपर्क चुनें या कॉल या वीडियो कॉल प्रारंभ करें यदि आप फोन आइकन के साथ बटन पर क्लिक करते हैं तो आप एक वॉयस कॉल शुरू करेंगे। वेबकैम वाले उपयोगकर्ता बटन पर क्लिक करके वीडियो कॉल करने के लिए चुन सकते हैं "वीडियो"। एक संदेश भेजने के लिए, बस खिड़की में कुछ नीचे लिखें, और पर क्लिक करें "भेजना"।
  • चित्र का उपयोग करें Viber चरण 10 का उपयोग करें
    4
    एक या अधिक लोगों के साथ वार्तालाप शुरू करने के लिए एक संदेश के लेखन का संकेत देने वाले प्रतीक पर क्लिक करें बस मोबाइल ऐप की तरह, आप चुन सकते हैं कि प्रत्येक नाम के आगे क्लिक करके बातचीत में कौन शामिल होना चाहिए। एक चेक मार्क शामिल लोगों के नाम के बगल में दिखाई देगा। एक बार जब आप सभी प्राप्तकर्ता चुनते हैं, तो क्लिक करें "वार्तालाप प्रारंभ करें" (अब के लिए कंप्यूटर ऐप केवल अंग्रेजी में है)।
  • छवि का उपयोग करें स्पीकर 11 का उपयोग करें
    5
    समाप्त हो गया।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com