Android पर टिथरिंग को कैसे सक्रिय करें

कई नवीनतम पीढ़ी के स्मार्टफ़ोन को वाई-फाई राउटर में परिवर्तित किया जा सकता है, अन्य उपकरणों के साथ डेटा कनेक्शन साझा करने के लिए, इस सुविधा को `टिथरिंग` कहा जाता है। वाई-फाई के साथ सभी डिवाइस आपके फोन द्वारा बनाए गए नेटवर्क से कनेक्ट हो सकते हैं और वेब से कनेक्ट होने के लिए डेटा कनेक्शन का लाभ उठा सकते हैं। अपने फोन पर टिथरिंग को कॉन्फ़िगर करने का तरीका जानने के लिए यह मार्गदर्शिका पढ़ना जारी रखें।

कदम

विधि 1

टेलीफोन प्रबंधक के माध्यम से टिथरिंग
1
`सेटिंग्स` मेनू में प्रवेश करें अपने फोन के `होम` से गियर आइकन चुनें वैकल्पिक रूप से, अपने डिवाइस के मेनू पर एक्सेस बटन का चयन करें, फिर सूची से `सेटिंग` विकल्प चुनें, जो दिखाई देगा।
  • 2
    `टिथरिंग और वाई-फाई राउटर` मेनू पर पहुंचें यह मेनू `वायरलेस और नेटवर्क` मेनू से पहुंच योग्य है, जो आपके फोन के सेटिंग पैनल में स्थित है। आपके डिवाइस मॉडल के आधार पर, टिथरिंग विकल्प को दृश्यमान बनाने के लिए आपको `अधिक ...` का चयन करना पड़ सकता है
  • 3
    `वाई-फाई राउटर` विकल्प को सक्रिय करें यदि आपकी दर योजना में यह सुविधा शामिल है, तो आप इसे अपने फोन पर सक्षम कर सकते हैं, और आपको सेटिंग्स पैनल पर निर्देशित किया जाएगा। यदि आपकी दर योजना में टिथरिंग शामिल नहीं है, तो आप अपने फोन अनुबंध में इस विकल्प को जोड़ने के बारे में एक संदेश देख सकते हैं।
  • 4
    सूचना संदेश स्वीकार करें एक पॉपअप विंडो एक संदेश के साथ प्रकट होगी जिसमें बताया गया है कि टेदरिंग का उपयोग करने से आपके फोन के बैटरी जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है, और यह सुरक्षा समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। यह आपको सूचित भी करेगा कि टेदरिंग का उपयोग करते समय वाई-फाई कनेक्शन बंद हो जाएगा। पूरी तरह से निर्वहन से बैटरी को रोकने के लिए टेदरिंग का उपयोग करते हुए अपने फोन को मैन्युअल रूप से कनेक्ट करें
  • 5
    सेटिंग्स को बदलें आप अपने फोन द्वारा बनाए गए वाई-फाई नेटवर्क तक पहुंचने के लिए एक पासवर्ड सेट कर सकते हैं (आवश्यक) कर सकते हैं और सक्रिय कनेक्शन की संख्या को सीमित कर सकते हैं जिन्हें आपके फोन से प्रबंधित किया जा सकता है। यह एक सुरक्षित पासवर्ड सेट करने के लिए अनुशंसित है, जो आपके फोन से कनेक्ट होने और अपने डेटा कनेक्शन का उपयोग करने से अज्ञात डिवाइसों को रोकता है। `एसएसआईडी` पैरामीटर वह नाम है जो आपके फोन द्वारा बनाए गए वाई-फाई नेटवर्क को ग्रहण करेगा, और जिसे आप अपने सभी उपकरणों से कनेक्ट करने के लिए उपयोग करेंगे।



  • 6
    अपने डिवाइस से कनेक्ट करें जब आप अपने फोन पर टेदरिंग को कॉन्फ़िगर और सक्रिय करते हैं, तो उन सभी डिवाइसों पर वाई-फ़ाई नेटवर्क कनेक्शन चालू करें जिन्हें आप कनेक्ट करना चाहते हैं। अपने स्मार्टफ़ोन द्वारा उत्पन्न एक को खोजने के लिए एक नेटवर्क स्कैन चलाएं। इसे चुनें और संबंधित पासवर्ड दर्ज करें। समाप्त हो गया!
  • विधि 2

    थर्ड पार्टी एप्लीकेशन के माध्यम से टिथरिंग
    1
    एक एप्लिकेशन डाउनलोड करें जो आपको टिथरिंग को सक्रिय करने की अनुमति देता है। कुछ टेलीफोन कंपनियों ने `प्ले स्टोर` से एप्लिकेशन डाउनलोड करने की क्षमता को अक्षम कर दिया है जो टिथरिंग को सक्षम करता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि यह अंत उपयोगकर्ताओं द्वारा इस सेवा का उपयोग करने की लागतों से बचने के लिए होगा। इन एप्लिकेशन को डाउनलोड करने के लिए, आपको सीधे निर्माता की वेबसाइट से कनेक्ट करना होगा।
    • अपने स्मार्टफ़ोन के ब्राउज़र का उपयोग करके `एपीके` एक्सटेंशन के साथ फ़ाइल डाउनलोड करें। डाउनलोड पूरा होने पर, स्थापना के साथ आगे बढ़ने के लिए अधिसूचना बार से सीधे फाइल का चयन करें।
    • सुनिश्चित करें कि आपके फोन पर तृतीय-पक्ष एप्लिकेशन इंस्टॉल किए जा सकते हैं। `सेटिंग्स` मेनू में प्रवेश करें और `सुरक्षा` आइटम का चयन करें सुनिश्चित करें कि `अज्ञात स्रोत` चेकबॉक्स चयनित है। यह विकल्प आपको ऐसे ऐप्स इंस्टॉल करने की अनुमति देता है जो सीधे `प्ले स्टोर` से डाउनलोड नहीं किए जाते हैं।
  • 2
    एप्लिकेशन को प्रारंभ करें आपके वाई-फाई हॉटस्पॉट के लिए कॉन्फ़िगरेशन विकल्पों वाला पैनल दिखाई देगा। आप वाई-फाई नेटवर्क (एसएसआईडी) का नाम, सुरक्षा एल्गोरिथ्म का प्रकार और एक्सेस पासवर्ड सेट कर सकते हैं। समाप्त होने पर, अपने हॉटस्पॉट को सक्रिय करने के लिए चेकबॉक्स चुनें।
  • 3
    अपने डिवाइस से कनेक्ट करें जब डाउनलोड किया गया एप्लिकेशन कॉन्फ़िगर और काम कर रहा है, तो आपके वाई-फाई नेटवर्क आपके डिवाइसों को कनेक्ट करने के लिए उपलब्ध होंगे। सही नेटवर्क नाम चुनें, फिर लॉगिन पासवर्ड दर्ज करें।
  • चेतावनी

    • टिथरिंग सुविधा आपके डिवाइस में एक महत्वपूर्ण बैटरी की खपत करती है। एक स्थिर कनेक्शन सुनिश्चित करने के लिए टिथरिंग को सक्षम करने से पहले फोन को मुख्य से कनेक्ट करें।
    • कई डिवाइसों के साथ टेदरिंग का उपयोग करना आपकी दर योजना पर डेटा ट्रैफ़िक का बहुत जल्दी से उपयोग करेगा डेटा ट्रैफ़िक सीमा के बिना दर योजनाओं के साथ टिथरिंग कार्यक्षमता का गहन उपयोग की सिफारिश की गई है।
    • अपने फोन की टेदरिंग कार्यक्षमता को सक्रिय करने के लिए, तृतीय-पक्ष एप्लिकेशन का उपयोग करना, आपके सेवा प्रदाता के उपयोग के नियमों का उल्लंघन कर सकता है। यदि आप सेवा शुल्क का भुगतान किए बिना टेदरिंग का उपयोग कर पाते हैं, तो आपका फोन अनुबंध रद्द हो सकता है। अपने जोखिम पर इस सुविधा का उपयोग करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com