कंप्यूटर पर किक का उपयोग कैसे करें

किक हाल ही में एक त्वरित संदेश सेवा के रूप में दुनिया भर के किशोरों के बीच लोकप्रिय हो गया है, लेकिन उसका उपयोग केवल मोबाइल उपकरणों तक ही सीमित है। हालांकि, जो अपने दोस्तों के साथ संपर्क में रहना चाहते हैं, लेकिन उनके पास मोबाइल डिवाइस नहीं है या डेटा या वाई-फाई कनेक्शन का उपयोग नहीं कर सकता है, फिर भी एक समाधान है। यह जानने के लिए जारी रखें कि कैसे।

कदम

विधि 1
ब्लूस्टैक्स का उपयोग करें

अपने कंप्यूटर पर उपयोग केक शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
यदि आपने पहले से ऐसा नहीं किया है तो Bluestacks डाउनलोड और इंस्टॉल करें इस तक पहुंचें संबंधित वेबसाइट जहां प्रोग्राम स्थापना फ़ाइल का डाउनलोड स्वचालित रूप से प्रारंभ होगा। जैसे ही आप संकेत दिए गए लिंक तक पहुंचते हैं, एक संवाद आपको पूछेगा कि आप स्थापना फ़ाइल को कहाँ सहेजना चाहते हैं। फ़ाइल को स्टोर करने के लिए फ़ोल्डर को चुनें और बटन दबाएं "सहेजें", तो डाउनलोड समाप्त होने का इंतजार करें। इंटरनेट कनेक्शन की गति के आधार पर, यह 1 से 5 मिनट के बीच लेना चाहिए।
  • डाउनलोड पूर्ण होने के बाद, स्थापना फ़ाइल को चलाने के लिए और स्थापना को पूरा करने के लिए प्रतीक्षा करें। कार्यक्रम के उपयोग के लिए तैयार होने तक प्रारंभिक प्रोग्राम कॉन्फ़िगरेशन करें। सुनिश्चित करें कि आपके कंप्यूटर में एप्लिकेशन को समायोजित करने के लिए पर्याप्त स्थान है। आपको अपनी हार्ड ड्राइव पर लगभग 262 एमबी मुक्त स्थान की आवश्यकता होगी।
  • यूज़ किक पर आपका कंप्यूटर स्टेप 2 नामक छवि
    2
    Bluestacks के अंदर किक ऐप डाउनलोड करें, जाहिर है, अगर आपने पहले से ऐसा नहीं किया है प्रोग्राम विंडो के शीर्ष पर बार और खोजशब्द का प्रयोग करके खोज करें "किक"। प्रासंगिक Google Play Store पृष्ठ तक पहुंचने के लिए खोज परिणाम सूची में दिखाई देने वाले किक आइकन का चयन करें। इस बिंदु पर, हरा बटन दबाएं "स्थापित करें" और समाप्त करने के लिए स्थापना प्रक्रिया की प्रतीक्षा करें, फिर किक ऐप को प्रारंभ करें।
  • उपयोग किक नाम पर छवि आपके कंप्यूटर पर चरण 3
    3
    किक (या रजिस्टर) में लॉग इन करें जब प्रोग्राम शुरू होता है, एक स्वागत योग्य स्क्रीन दो विकल्पों के साथ दिखाई देती है: किसी खाते से लॉग इन करें या एक नया बनाएं। एक मौजूदा प्रोफ़ाइल में प्रवेश करने के लिए, अपने क्रेडेंशियल्स उचित पाठ फ़ील्ड का उपयोग करने में प्रकार (यह आपके खाते और अपनी पसंद का पासवर्ड बनाने की प्रक्रिया में इस्तेमाल किया ईमेल पता या उपयोगकर्ता नाम है) और बटन दबाएँ "में प्रवेश करें" स्क्रीन के निचले भाग में, फिर पृष्ठ को सत्यापित करने के लिए पृष्ठ की प्रतीक्षा करें। आपको एक कैप्चा कोड दर्ज करने या यह साबित करने के लिए कहा जाएगा कि आप एक नहीं हैं "बॉट" एक पूर्वनिर्धारित सेट से सही चित्र चुनना। बाद के मामले में आपको किसी ऑब्जेक्ट का नाम दिया जाएगा और आपको उस छवि या छवियों को चुनना होगा जो इसमें शामिल हैं। नए खाते के लिए पंजीकरण करने के लिए बस आवश्यक जानकारी (उपयोगकर्ता नाम, ईमेल पता, पासवर्ड, नाम, आदि) दर्ज करें और बटन दबाएं "रजिस्टर" स्क्रीन के नीचे स्थित सत्यापन परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद, आपको अपने खाते पृष्ठ पर स्वचालित रूप से पुनः निर्देशित किया जाएगा।
  • अपने कंप्यूटर पर उपयोग केक शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    किक का उपयोग करें आप अपने दोस्तों को एक साधारण संदेश भेजने या कार्यक्रम के सभी मल्टीमीडिया सुविधाओं का लाभ लेने के लिए चुन सकते हैं। याद रखें कि, पाठ संदेश के माध्यम दोस्तों के साथ चैट करने के लिए, आप भी चित्र, वीडियो, एनिमेटेड GIF साझा कर सकते हैं की क्षमता होने के अलावा, किक प्वाइंट (वर्चुअल मुद्रा किक) का उपयोग करें, अपने स्टोर और भी बहुत कुछ के माध्यम से नए मुस्कान खरीद अन्य। आपके द्वारा चैट के माध्यम से भेजे गए संदेशों के भीतर आप स्माइलीज, चित्र, वीडियो, स्टिकर, मेम, इमोजी और कई अन्य मल्टीमीडिया सामग्री संलग्न कर सकते हैं। आप प्रोफ़ाइल और उसकी छवि का नाम बदलकर अपने खाते को कस्टमाइज़ कर सकते हैं। इस मामले में, एक टच स्क्रीन का उपयोग करने के बजाय, आपको माउस और कीबोर्ड का उपयोग करना होगा, लेकिन आवेदन का संचालन एक मोबाइल डिवाइस के समान होगा।
  • विधि 2
    Andyroid का उपयोग करें




    अपने कम्प्यूटर पर यूज़ किक नाम वाली छवि चरण 5
    1
    Andyroid डाउनलोड और स्थापित करें ऐसा करने के लिए, इस पर जाएं संबंधित वेबसाइट और हरा बटन दबाएं "डाउनलोड" स्क्रीन के नीचे स्थित अपने कंप्यूटर पर स्थापित ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए उपयुक्त एमुलेटर संस्करण की डाउनलोड विंडो स्वचालित रूप से प्रदर्शित की जाएगी। डाउनलोड को समाप्त करने के लिए प्रतीक्षा करें, फिर उस प्रोग्राम का चयन करें जिसे आपने प्रोग्राम इंस्टॉल करने के लिए अभी डाउनलोड किया है। प्रक्रिया को पूरा करने के लिए स्क्रीन पर आने वाले निर्देशों का पालन करें।
    • Andyroid निम्न सिस्टम आवश्यकताओं है: Windows 8 (भी 64-बिट संस्करण में) एक कंप्यूटर Windows 7 चल रहा है या मैक ओएस के नवीनतम संस्करण (अन्यथा आप कीड़े या खराबी प्रणाली में चला सकते हैं) कम से कम 3 जीबी रैम (एमुलेटर के अप्रत्याशित रुकावटों से बचने के लिए) और हार्ड डिस्क पर 20 जीबी से अधिक मुक्त स्थान। हालांकि एंडीइड ओएस एक्स ऑपरेटिंग सिस्टम के पुराने संस्करणों पर भी काम करता है, लेकिन इस मामले में अप्रत्याशित ब्लॉकों बहुत अक्सर हैं इन आवश्यकताओं के अलावा, सिस्टम में स्थापित वीडियो कार्ड हाल ही में होना चाहिए, ओपनजीएल ईएस 2.0 मानक के साथ संगत है, और इसके चालकों को अद्यतन किया जाना चाहिए। अधिकांश पुराने वीडियो कार्ड ओपनजीएल ईएस 2.0 ग्राफिक्स लाइब्रेरीज़ के उपयोग का समर्थन नहीं करते हैं, लेकिन यदि आपका कंप्यूटर पर्याप्त आधुनिक है, तो इसके अंदर ग्राफिक्स कार्ड संगत होना चाहिए।
  • अपने कंप्यूटर पर उपयोग किक नाम वाली छवि चरण 6
    2
    एंड्रॉइड का उपयोग करके गूगल प्ले स्टोर पर पहुंचें और किक को स्थापित करें एमुलेटर विंडो के निचले भाग में प्ले स्टोर के समान एक छोटा चिह्न है, माउस का डबल क्लिक करके उसे चुनें किक डाउनलोड और स्थापित करने के साथ आगे बढ़ने के लिए आपको अपने Google खाते का उपयोग करने के लिए लॉग इन करने के लिए कहा जाएगा एंड्रॉइड द्वारा अनुरुप आभासी डिवाइस के साथ Google भी आपकी व्यक्तिगत खाता सेटिंग को सिंक करने में सक्षम हो जाएगा। यदि किक ऐप पहले से ही आपके Google खाते से जुड़े किसी मोबाइल डिवाइस पर इंस्टॉल हो चुका है, तो वह स्वचालित रूप से प्रोग्राम के साथ समन्वयित हो जाएगा, इसलिए आपको इसे मैन्युअल रूप से इंस्टॉल नहीं करना होगा। अन्यथा, प्रासंगिक प्ले स्टोर बार और कीवर्ड का उपयोग करके आप एक सरल खोज कर सकते हैं "किक" या "किक मेसेंजर"। खोज परिणामों में दिखाई देने वाले किक आइकन का चयन करें, फिर बटन दबाएं "स्थापित करें"। इस बिंदु पर अधिष्ठापन के अंत तक प्रतीक्षा करें और ऐप को प्रारंभ करें।
  • अपने कंप्यूटर पर उपयोग केक का शीर्षक चित्र 7
    3
    किक (या रजिस्टर) में लॉग इन करें जब प्रोग्राम शुरू होता है, एक स्वागत योग्य स्क्रीन दो विकल्पों के साथ दिखाई देती है: किसी खाते से लॉग इन करें या एक नया बनाएं। अपने क्रेडेंशियल्स उपयुक्त पाठ क्षेत्रों (यह आपके खाते और अपनी पसंद का पासवर्ड बनाने की प्रक्रिया में इस्तेमाल किया ईमेल पता या उपयोगकर्ता नाम है) का उपयोग करने में किसी मौजूदा प्रोफ़ाइल प्रकार में लॉग इन करने और बटन दबाएँ "में प्रवेश करें" स्क्रीन के निचले भाग में, फिर पृष्ठ को सत्यापित करने के लिए पृष्ठ की प्रतीक्षा करें। आपको एक कैप्चा कोड दर्ज करने या यह साबित करने के लिए कहा जाएगा कि आप एक नहीं हैं "बॉट" एक पूर्वनिर्धारित सेट से सही चित्र चुनना। बाद के मामले में आपको किसी ऑब्जेक्ट का नाम दिया जाएगा और आपको उस छवि या छवियों को चुनना होगा जो इसमें शामिल हैं। नए खाते के लिए पंजीकरण करने के लिए बस आवश्यक जानकारी (उपयोगकर्ता नाम, ईमेल पता, पासवर्ड, नाम, आदि) दर्ज करें और बटन दबाएं "रजिस्टर" स्क्रीन के नीचे स्थित सत्यापन परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद, आपको अपने खाते पृष्ठ पर स्वचालित रूप से पुनः निर्देशित किया जाएगा।
  • अपने कम्प्यूटर पर उपयोग किक शीर्षक वाली छवि चरण 8
    4
    किक का उपयोग करें आप अपने दोस्तों को एक साधारण संदेश भेजने या कार्यक्रम के सभी मल्टीमीडिया सुविधाओं का लाभ लेने के लिए चुन सकते हैं। याद रखें कि, पाठ संदेश के माध्यम दोस्तों के साथ चैट करने के लिए, आप भी चित्र, वीडियो, एनिमेटेड GIF साझा कर सकते हैं की क्षमता होने के अलावा, किक प्वाइंट (वर्चुअल मुद्रा किक) का उपयोग करें, अपने स्टोर और भी बहुत कुछ के माध्यम से नए मुस्कान खरीद अन्य। आपके द्वारा चैट के जरिए भेजे जाने वाले संदेशों के भीतर, आप स्माइलीज, चित्र, वीडियो, स्टिकर, मेम, इमोजी और कई अन्य मल्टीमीडिया कन्टैंट संलग्न कर सकते हैं। आप प्रोफ़ाइल और उसकी छवि के नाम को बदलकर अपना खाता कस्टमाइज़ कर सकते हैं। इस मामले में, टच स्क्रीन का उपयोग करने के बजाय, आपको माउस और कीबोर्ड का उपयोग करना होगा, लेकिन एप्लिकेशन के संचालन को एक मोबाइल डिवाइस के समान होगा।
  • टिप्स

    • किक एक समय में केवल एक ही डिवाइस पर अपने उपयोगकर्ता खाते में लॉग इन करने के लिए, इसलिए जितनी जल्दी दो सॉफ्टवेयर वर्तमान में उपयोग में प्रोफ़ाइल से कनेक्ट किसी भी अन्य डिवाइस लेख में प्रस्तावित स्वचालित रूप से डिस्कनेक्ट कर दिया जाएगा emulators में से एक के माध्यम से में हस्ताक्षर किए जाएंगे अनुमति देता है।
    • जब भी मैनिमो बंद हो जाता है, किक स्वचालित रूप से उपयोग में खाते से लॉग आउट करता है, इसलिए अगली बार जब आप प्रोग्राम शुरू करेंगे या किसी अन्य एमुलेटर को आपको फिर से प्रवेश करना होगा। यदि आप एक महत्वपूर्ण वार्तालाप का समर्थन कर रहे हैं और इसे सहेजने की आवश्यकता है, तो लॉग आउट करने से पहले एक स्क्रीनशॉट लें, क्योंकि सभी चैट इतिहास हटा दिए जाएंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com