IPhone या iPad पर iCloud को कॉन्फ़िगर कैसे करें

iCLoud एक ऐप्पल की पेशकश की जाने वाली सेवा है जो आपको अपनी फाइलों या उसके साथ जुड़े सभी डिवाइसों की सेटिंग साझा करने की अनुमति देती है। एक ऐप्पल आईडी वाले प्रत्येक उपयोगकर्ता में 5 जीबी स्टोरेज स्पेस के साथ एक iCloud अकाउंट है। आप अपने iCloud का उपयोग फ़ोटो, संगीत और अन्य फ़ाइलों को अपने डिवाइस के बीच साझा करने के लिए कर सकते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास उन तक हमेशा पहुंच हो।

कदम

1
आवेदन लॉन्च करें "सेटिंग"। यह मुख्य स्क्रीन पर स्थित है।
  • iCloud डिफ़ॉल्ट रूप से सक्रिय होता है जब आप पहली बार अपनी डिवाइस सेट करते हैं। यदि आपने प्रारंभिक सेटअप के दौरान ऐसा नहीं किया है, तो आप प्रवेश करने के लिए खाते को बदलने, सिंक प्राथमिकताओं को सेट करने, या बाद में उन तक पहुंचने के लिए इस विधि का उपयोग कर सकते हैं।
  • 2



    नल "iCloud"। आपको इसे ढूंढने के लिए नीचे स्क्रॉल करना होगा। सुनिश्चित करें कि आपका ऐप आईडी पृष्ठ के शीर्ष पर दिखाया गया है, अन्यथा प्रवेश करें।
  • 3
    चुनें कि कौन से ऐप समन्वयित हो iCloud आपको सभी संबंधित उपकरणों के साथ डेटा को सिंक्रनाइज़ करने की अनुमति देता है। वह सेवा चुनें जो आप अपने iPhone से संबद्ध करना चाहते हैं। पढ़ना इस गाइड अधिक जानकारी के लिए
  • 4
    सेटिंग्स पर लौटें और चुनें "आईट्यून & ऐप स्टोर"। सुनिश्चित करें कि आपका ऐप आईडी पृष्ठ के शीर्ष पर दिखाया गया है, अन्यथा प्रवेश करें और जारी रखें। उन खरीदारियों का चयन करें, जिन्हें आप अपने डिवाइस पर स्वचालित रूप से डाउनलोड करना चाहते हैं। इसमें संगीत और ऐप्स शामिल हैं
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अपने कंप्यूटर पर iTUnes के माध्यम से एक नया एल्बम खरीदते हैं, तो यह स्वचालित रूप से iPhone या आपके iPad पर डाउनलोड किया जाएगा यदि संगीत स्लाइडर स्थान पर है "पर"।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com