एक iCloud खाता कैसे बनाएं

आईक्लाउड अकाउंट एपल के सभी एनकॉन्डरिंग प्रोफाइल, एप्पल आईडी के भीतर एम्बेडेड है। उत्तरार्द्ध उपयोगकर्ता द्वारा किसी भी एप्पल डिवाइस में प्रवेश करने के लिए, iCloud सेवा वेबसाइट पर और सॉफ़्टवेयर के लिए उपयोग किया जाता है "विंडोज के लिए iCloud"। यह खाता ऐप्पल, iMessages, फेसटाइम, एप स्टोर, आईट्यून्स और अधिक पर खरीदी गई खरीद के रूप में प्रदान की गई सभी सेवाओं के बारे में जानकारी संग्रहीत करता है। एक ऐप्पल आईडी का निर्माण मुफ़्त है और किसी भी एप्पल डिवाइस से सीधे या वेबसाइट के माध्यम से किया जा सकता है।

कदम

विधि 1

कंप्यूटर का उपयोग करें
1
ऐप्पल आईडी वेबसाइट पर पहुंचें शारीरिक रूप से एक "ऐप्पल आईडी" और एक खाता "iCloud" वे एक ही बात हैं और एक प्रोफ़ाइल में एकीकृत हैं ICloud सेवा पहले से ही एप्लीकल आईडी द्वारा प्रबंधित सिस्टम आर्किटेक्चर में शामिल की गई थी जब इसे पेश किया गया था। इसका मतलब यह है कि आपके ऐप्पल आईडी में आपके iCloud प्रोफाइल में शामिल भंडारण अंतरिक्ष में प्रवेश क्रेडेंशियल शामिल हैं। सभी ऐप्पल आईडी आईक्लाउड पर 5 जीबी फ्री स्टोरेज के साथ आती हैं ITunes पर खरीदारी करने और iCloud प्लेटफ़ॉर्म पर संग्रहीत सामग्री प्रबंधित करने के लिए एप्पल आईडी आवश्यक है I
  • निम्न URL तक पहुंचें appleid.apple.com/account एक नया एपल आईडी बनाने के लिए आप इसे किसी भी ओएस एक्स या आईओएस डिवाइस से कर सकते हैं।
  • यदि आप एक नया खाता बनाने के लिए फ़ॉर्म वाले वेब पेज पर प्रत्यक्ष रूप से निर्देशित नहीं हैं, तो लिंक का चयन करें "अपना ऐप्पल आईडी बनाएं" ब्राउज़र विंडो के ऊपरी दाएं कोने में रखा गया
  • 2
    वह ई-मेल पता दर्ज करें जिसे आप अपने ऐप्पल आईडी से जोड़ना चाहते हैं। आप अपने खुद के ई-मेल पते का उपयोग कर सकते हैं, जब तक कि वह पहले से किसी अन्य ऐप्पल आईडी से जुड़ा नहीं है। सुनिश्चित करें कि आप उस सक्रिय ईमेल पते का उपयोग कर रहे हैं जिसका उपयोग आपके पास है, क्योंकि सृजन पूरा हो जाने के बाद आपको खाता सत्यापन प्रक्रिया करने की आवश्यकता होगी।
  • 3
    याद करने के लिए एक मजबूत और सरल पासवर्ड बनाएं आपको उन सभी डिवाइसों पर यह जानकारी दर्ज करनी होगी जिनके लिए आपके ऐप्पल आईडी तक पहुंच की आवश्यकता होगी, इसलिए आपको इसे आसानी से स्टोर करने में सक्षम होना चाहिए। यह एक मजबूत पासवर्ड होना चाहिए क्योंकि एप्पल आईडी में आपके क्रेडिट कार्ड के बारे में संवेदनशील जानकारी, iCloud पर संग्रहीत निजी फाइलों को एक्सेस करने के लिए और iTunes पर खरीदे गए सभी सामग्री के बारे में संवेदनशील जानकारी होनी चाहिए।
  • 4
    अपना पूरा नाम और जन्म तिथि लिखें। यदि आप अपने ऐप्पल आईडी के माध्यम से सामग्री खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो आपको वास्तविक डेटा प्रदान करना होगा।
  • 5
    तीन सुरक्षा प्रश्नों का चयन करें जब आप अपने खाते से जुड़े डेटा को बदलना चाहते हैं, तो यह जानकारी आपकी पहचान को सत्यापित करने के लिए उपयोग की जाएगी। यह आवश्यक है कि आपको इन सवालों के जवाब दिए गए हैं, क्योंकि जब भी आप अपने खाते की सेटिंग्स का उपयोग करना चाहते हैं, तब आपसे पूछा जाएगा।
  • यदि आप इस जानकारी को याद करने में सक्षम नहीं होने से डरते हैं, तो अपने द्वारा चुने गए सवालों और उनके उत्तरों को ध्यान में रखें, फिर उन्हें किसी सुरक्षित स्थान पर रखें।
  • 6
    संपर्क सेटिंग्स चुनें और उपयुक्त फ़ील्ड में कैप्चा कोड दर्ज करें। यदि आप नहीं चाहते हैं कि एप्लेट ऑफ़र और अपडेट्स का प्रस्ताव लेकर आपसे संपर्क करे, तो संबंधित चेक बटन को अनचेक करें। उपयुक्त क्षेत्र में, यह साबित करने के लिए CAPTHCA कोड दर्ज करें कि आप मांस में एक उपयोगकर्ता हैं
  • 7
    अपना खाता जांचें एक सत्यापन कोड युक्त एक ई-मेल पंजीकरण के दौरान प्रदान किए गए ई-मेल पते पर भेजा जाएगा। अपने खाते के प्रबंधन पृष्ठ पर रीडायरेक्ट करने के लिए उचित फ़ील्ड में उसे ठीक से दर्ज करें।
  • 8
    अपनी नई ऐप्पल आईडी का उपयोग करें अब आप किसी भी ओएस एक्स डिवाइस, आईओएस या सॉफ्टवेयर का उपयोग करके सभी ऐप्पल और आईकॉउड सेवाओं तक पहुंचने के लिए अपने खाते का उपयोग कर सकते हैं "विंडोज के लिए iCloud"।
  • विधि 2

    आईओएस डिवाइस का उपयोग करें
    1
    एप्लिकेशन तक पहुंचें "सेटिंग"। आप किसी भी आईओएस डिवाइस से सीधे एक ऐप्पल आईडी बना सकते हैं। आप अपनी सेटिंग्स और फ़ाइलों को अपने iCloud सेवा प्रोफ़ाइल से सिंक्रनाइज़ करने के लिए इस खाते का उपयोग कर सकते हैं।
  • 2
    आइटम का चयन करें "iCloud।" इस तरह आपको अपने आईओएस डिवाइस के गृहनाम मेनू पर निर्देशित किया जाएगा।
  • 3
    यदि आप पहले से ही किसी अन्य ऐप्पल आईडी का उपयोग कर लॉग इन हैं, तो आपको लॉग आउट करने की आवश्यकता होगी। किसी आईओएस डिवाइस के माध्यम से एक नया ऐप्पल आईडी बनाने के लिए, बाद के किसी भी मौजूदा खाते से जुड़ा नहीं होना चाहिए। यदि आपको लॉग आउट करने की आवश्यकता है, तो बटन दबाएं "साइन आउट" मेनू के नीचे स्थित "iCloud"।
  • 4
    लिंक का चयन करें "एक नया ऐप्पल आईडी बनाएं" यह एक नया खाता बनाने की प्रक्रिया शुरू करेगा। याद रखें कि आपका ऐप्पल आईडी आपको iCloud सेवा तक पहुंच प्रदान करता है
  • 5



    अपनी जन्म तिथि प्रदान करें। इस सूचना का उपयोग आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली सामग्री को निर्धारित करने के लिए किया जाता है, साथ ही आपके खाते से संबंधित पासवर्ड पुनर्प्राप्ति प्रक्रिया के लिए आवश्यक है।
  • 6
    अपना नाम लिखें अगले चरण में आपको अपना नाम दर्ज करने के लिए कहा जाएगा। सुनिश्चित करें कि यह जानकारी बिलिंग जानकारी से मेल खाती है।
  • 7
    अपना ई-मेल पता टाइप करें या iCloud सेवा से जुड़े एक निशुल्क एक बनाएं। एक ऐप्पल आईडी बनाने के लिए, आपको ई-मेल पते का उपयोग करना होगा। यह पता आपके खाते से संबद्ध उपयोगकर्ता नाम से मेल खाता है। आप अपने कब्जे में कोई ई-मेल का उपयोग कर सकते हैं या आप डोमेन से जुड़े एक नया, निशुल्क, बनाने का चयन कर सकते हैं "@ icloud.com"।
  • 8
    अपने ऐप्पल आईडी तक पहुंचने के लिए पासवर्ड सेट करें ई-मेल पता प्रदान करने के बाद, आपको लॉगिन पासवर्ड बनाने के लिए कहा जाएगा। सुनिश्चित करें कि आप एक मजबूत पासवर्ड का उपयोग करते हैं, क्योंकि आपके खाते में बहुत अधिक संवेदनशील व्यक्तिगत जानकारी होगी। याद रखें कि लॉगिन जानकारी, ई-मेल पता और पासवर्ड का अक्सर अनुरोध किया जाएगा, इसलिए उन्हें याद रखने में आसान चुनने का प्रयास करें।
  • 9
    तीन सुरक्षा प्रश्नों को कॉन्फ़िगर करें जब भी आप अपनी खाता सेटिंग बदलना चाहते हैं, तब आपको इन सवालों के जवाब देने के लिए कहा जाएगा। यहां तक ​​कि इस मामले में यह जरूरी है कि आप उन्हें याद कर सकें।
  • 10
    पासवर्ड पुनर्प्राप्ति के लिए ई-मेल पता जोड़ें (वैकल्पिक)। यह ई-मेल पता आपको लॉगिन पासवर्ड रीसेट करने के लिए लिंक भेजने के लिए उपयोग किया जाएगा। यह एक बहुत ही उपयोगी प्रणाली है यदि आपके पास अब आपके खाते तक पहुंच नहीं है, इसलिए यह जानकारी प्रदान करने के लिए जोरदार सिफारिश की गई है।
  • 11
    खाता निर्माण प्रक्रिया समाप्त होती है आपको एप्पल द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं के उपयोग के लिए अनुबंध की शर्तों को दिखाया जाएगा और आपको उन्हें स्वीकार करने के लिए कहा जाएगा। उन्हें स्वीकार करने के बाद, नया ऐपल आईडी बनाया जाएगा और आपका डिवाइस पहले से उस खाते से कनेक्ट होगा।
  • 12
    ऐप स्टोर या iTunes स्टोर का उपयोग करें। ऐप स्टोर या आईट्यून स्टोर द्वारा प्रदान की जाने वाली सामग्री तक पहुंचने के लिए, आपको अपने नए ऐप्पल आईडी का इस्तेमाल करके खुद को पहचानने के लिए कहा जाएगा। आपको कुछ अतिरिक्त जानकारी प्रदान करने की आवश्यकता होगी, जैसे आपका पता और टेलीफोन नंबर। अगर आपको लगता है कि आप केवल मुफ्त सामग्री डाउनलोड करना चाहते हैं, तो आपको अपने क्रेडिट कार्ड के बारे में जानकारी प्रदान करने की ज़रूरत नहीं है।
  • विधि 3

    एक ओएस एक्स डिवाइस का उपयोग करें
    1
    मेनू तक पहुंचें "सेब" और आइटम का चयन करें "सिस्टम प्राथमिकताएं" अपने iCloud प्रोफ़ाइल की सामग्री और सेटिंग्स तक पहुंचने के लिए आप अपने मैक को अपने ऐप्पल आईडी से जोड़ सकते हैं। यदि आपके पास कोई ऐप्पल आईडी नहीं है, तो आप मुफ्त में एक बना सकते हैं।
  • 2
    आइटम का चयन करें "iCloud" खिड़की में रखा "सिस्टम प्राथमिकताएं"। ICloud सेवा सेटिंग्स मेनू प्रदर्शित किया जाएगा।
  • 3
    एक नया ऐप्पल आईडी बनाने के लिए, आइटम का चयन करें "ऐप्पल आईडी बनाएं"। यह एक नया ऐप्पल आईडी बनाने के लिए विज़ार्ड शुरू करेगा।
  • 4
    अनुरोधित जानकारी प्रदान करें एक ऐप्पल आईडी बनाने के लिए, आपको प्रासंगिक निर्माण फ़ॉर्म को पूरा करना होगा। आपको एक ई-मेल पता, लॉगिन पासवर्ड प्रदान करने, सुरक्षा प्रश्नों को कॉन्फ़िगर करने और आपकी व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करने की आवश्यकता होगी।
  • 5
    अपना खाता जांचें जब नया ऐपल आईडी बनता है, तो एक ई-मेल प्रदान किए गए पते पर भेजा जाएगा। अपना नया ऐप्पल आईडी सत्यापित करने के लिए, उस ईमेल में कोड टाइप करें जो आपको उचित क्षेत्र में भेजा गया था।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com