किसी वेबसाइट से मैक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैसे डाउनलोड करें

यदि आप में एक महान खेल या एक ऑनलाइन वीडियो में आया था फ़्लैश

कि आप बाद में सहेजना चाहते हैं, इसे डाउनलोड करने के कई तरीके हैं। आप भी मुझे बचा सकते हैं I यूट्यूब वीडियो जब भी आप चाहते हैं उन्हें देखने के लिए आगे बढ़ने के तरीके जानने के लिए इस गाइड का पालन करें।

कदम

भाग 1

मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स में फ्लैश फाइलें डाउनलोड करें
एक वेब साइट से एक मैक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
जिस वेबसाइट से आप फ्लैश ऑब्जेक्ट डाउनलोड करना चाहते हैं उसे खोलें फ़्लैश ऑब्जेक्ट को पूरी तरह से वेब पेज पर लोड करने की अनुमति दें
  • एक वेब साइट से कैप्चर टू मैक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    ठीक वेब पेज की पृष्ठभूमि पर कहीं क्लिक करें। चुनना "पृष्ठ जानकारी देखें" राइट-क्लिक मेनू से यदि आप ऑब्जेक्ट पर क्लिक करते हैं तो आप इस विकल्प का चयन नहीं कर पाएंगे। आपको इसे साइट की पृष्ठभूमि पर करना होगा
  • एक वेब साइट से मैकक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    मीडिया टैब का चयन करें साइट पर सभी ऑब्जेक्ट की एक सूची खोली जाएगी, जिनमें छवियां, आवाज़ें और वीडियो शामिल होंगे। ऑब्जेक्ट को फ़ाइल प्रकार से क्रमबद्ध करने के लिए टाइप कॉलम पर क्लिक करें।
  • एक वेब साइट से एक मैक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    जब तक आपको एसडब्ल्यूएफ फ़ाइल नहीं मिलती तब तक स्क्रॉल करें इनके रूप में सूचीबद्ध हैं "आइटम" टाइप कॉलम में फ़ाइल का नाम आमतौर पर उस खेल या फिल्म के नाम जैसा होगा जिसे आप सहेजने की कोशिश कर रहे हैं।
  • एक वेब साइट से मैकक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    फाइल का चयन करें सत्यापित करें कि फ़ाइल आकार को चेक करके यह सही है। अधिकांश फ्लैश ऑब्जेक्ट्स कम से कम 1 MB हैं सही वस्तु का चयन करने के बाद, बटन पर क्लिक करें "नाम के साथ सहेजें"। आपको फाइल को अपने कंप्यूटर पर कहीं से बचाने के लिए कहा जाएगा
  • एक वेब साइट से मैकक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    फ़ाइल खोलें एसडब्ल्यूएफ फ़ाइल खेलने के लिए, आपको इसे किसी वेब ब्राउज़र में या एक विशिष्ट खिलाड़ी के साथ खोलने की आवश्यकता होगी। फ़ाइल पर राइट क्लिक करें और चुनें "साथ खोलें"। अपने कंप्यूटर पर फ़ायरफ़ॉक्स चुनने के लिए ब्राउज करें और फाइल खोलने के लिए इसका इस्तेमाल करें।
  • भाग 2

    Google क्रोम में फ्लैश फ़ाइलों को डाउनलोड करें
    एक वेब साइट से एक मैक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली छवि चरण 7
    1
    वह वेबसाइट खोलें जिसमें फ्लैश ऑब्जेक्ट है जिसे आप सहेजना चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि आप लोड करते हैं और सभी लोडिंग स्क्रीन समाप्त होते हैं।
  • एक वेब साइट से एक मैक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    पृष्ठ स्रोत कोड देखने के लिए Ctrl + S दबाएं। यह एक नए टैब में प्रदर्शित किया जाएगा। यह कोड सभी सूचनाओं का सेट है जो ब्राउज़र में वेबसाइट को देखना संभव बनाता है।
  • एक वेब साइट से कैप्चर टू मैक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट शीर्षक वाली छवि चरण 9
    3
    फ़ाइल के लिए खोजें खोज बॉक्स खोलने के लिए Ctrl + F दबाएं। दर्ज "swf" और खोज परिणामों को ब्राउज़ करें। वेब एड्रेस (यूआरएल) के लिए खोजें जो एसडब्ल्यूएफ फ़ाइल से बचाता है जिसे आप सहेजना चाहते हैं। फाइल को विशेष रूप से एक खेल या मूवी के शीर्षक के जैसा नाम होगा जिसे आप डाउनलोड करने का प्रयास कर रहे हैं।
  • एक वेब साइट से एक मैक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली छवि चरण 10
    4
    URL कॉपी करें संपूर्ण यूआरएल की प्रतिलिपि बनाएँ और इसे अपने ब्राउज़र में एक नया टैब में पेस्ट करें। यह अन्य वेब पेज ऑब्जेक्ट के बिना एसडब्ल्यूएफ फ़ाइल लोड करेगा।
  • एक वेब साइट से एक मैक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली छवि चरण 11
    5
    फ़ाइल को सहेजें एक नया टैब में SWF फ़ाइल को लोड करने के बाद, क्रोम मेनू बटन पर क्लिक करें और चुनें "नाम के साथ पृष्ठ सहेजें"। आपको फ़ाइल सहेजने के लिए एक स्थान चुनने के लिए कहा जाएगा।
  • एक वेब साइट से एक मैक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली छवि स्टेप 12
    6
    फ़ाइल खोलें एसडब्ल्यूएफ फ़ाइल खेलने के लिए, आपको इसे किसी वेब ब्राउज़र में या विशिष्ट एसडब्ल्यूएफ प्लेयर के साथ खोलना होगा। फ़ाइल पर राइट क्लिक करें और चुनें "साथ खोलें"। अपने कंप्यूटर पर फ़ायरफ़ॉक्स खोजें और फाइल को खोलने के लिए इसका इस्तेमाल करें।
  • भाग 3

    यूट्यूब से वीडियो डाउनलोड करें


    एक वेब साइट से एक मैक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक छवि 13
    1
    फ़ायरफ़ॉक्स डाउनलोडहालपर स्थापित करें, जो यूट्यूब से वीडियो डाउनलोड करने के सबसे आसान तरीकों में से एक है। यह प्रोग्राम आपके द्वारा अपलोड किए गए प्रत्येक YouTube वीडियो के लिए स्वचालित रूप से विभिन्न गुणवत्ता और प्रारूप विकल्प प्रदान करेगा।
  • एक वेब साइट से एक मैक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली छवि चरण 14
    2
    DownloadHelper सक्षम के साथ यूट्यूब वीडियो खोलें। एक बार वीडियो अपलोड हो जाने के बाद, आप पेज के ऊपरी दाएं कोने में DownloadHelper एनिमेटेड आइकन देखेंगे। डाउनलोड विकल्प खोलने के लिए क्लिक करें।
  • एक वेब साइट से कैप्चर टू मैक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट शीर्षक वाली छवि चरण 15
    3
    प्रारूप और गुणवत्ता चुनें आप वीडियो को सहेजना चाहते हैं, साथ ही साथ वीडियो की गुणवत्ता को चुन सकते हैं। एमपी 4 सार्वभौमिक प्रारूप है और इसका उपयोग कई मोबाइल उपकरणों पर किया जा सकता है।
  • बेहतर वीडियो गुणवत्ता के परिणामस्वरूप बड़ी फाइलें होंगी
  • एक वेब साइट से मैकक्रोमिडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली छवि चरण 16
    4
    वीडियो डाउनलोड करें प्रारूप और गुणवत्ता को चुनने के बाद, वीडियो को फ़ायरफ़ॉक्स डाउनलोड फ़ोल्डर में सहेजा जाएगा। आप वीडियो को एक्सेस कर सकते हैं जैसे आप किसी भी अन्य वीडियो फ़ाइल को डाउनलोड कर सकते हैं।
  • एक वेब साइट से मैकक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली छवि चरण 17
    5
    ऑनलाइन सेवा का उपयोग करें अगर आपके पास फ़ायरफ़ॉक्स नहीं है या फाइल को सहेजने के लिए कोई प्लगइन इंस्टॉल नहीं करना है, तो आप ऐसे साइट्स का उपयोग कर सकते हैं, जो आपको यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करने की इजाजत देता है, जैसे किवविद ये साइट आपको एक ही डाउनलोड विकल्प देगी जो कि DownloadHelper ऑफ़र और फ़ाइल को डिफ़ॉल्ट डाउनलोड फ़ोल्डर में सहेजा जाएगा।
  • भाग 4

    RTMP फ़ाइल डाउनलोड करें
    एक वेब साइट से एक मैक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक छवि 18
    1
    आरटीएमपी फ़ाइल को पहचानें कुछ साइटों, जैसे कि Hulu, अपने वीडियो स्ट्रीम करने के लिए RTMP प्रोटोकॉल का उपयोग करें। वे हमेशा फ्लैश ऑब्जेक्ट्स होते हैं, लेकिन उन तरीकों से उपयोग नहीं किया जा सकता है जैसे सामान्य रूप से शामिल किए जाते हैं। यदि आप फ़्लैश फिल्म को सहेजने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन वीडियो की वास्तविक SWF फाइल नहीं मिल पा रहे हैं, तो आप आरटीएमपी स्ट्रीम तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं।
  • एक वेब साइट से एक मैक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    2
    एक आरटीएमपी कैचर डाउनलोड करें आरटीएमपी फ़ाइलों के लिए धाराओं को कैप्चर करने के लिए कुछ विशिष्ट कार्यक्रम हैं। सबसे लोकप्रिय लोगों में से कुछ में शामिल हैं:
  • रीप्ले मीडिया कैप्चर
  • StreamTransport
  • एक वेब साइट से एक मैक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली छवि चरण 20
    3
    कार्यक्रम को स्थापित करें। इन कार्यक्रमों में से ज्यादातर ब्राउज़र प्लग इन और नए टूलबार स्थापित करने का प्रयास करेंगे जो आपके वेब ब्राउज़िंग अनुभव को धीमा कर सकते हैं। प्रोग्राम की स्थापना के दौरान किसी भी अतिरिक्त स्थापना को अक्षम और अस्वीकार करना सुनिश्चित करें।
  • इन कार्यक्रमों को खुश करने के लिए बेहद कठिन है और संभावना है कि वे आपके सिस्टम की विशेष सेटिंग्स के साथ या विशिष्ट वीडियो जिसे आप कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं के साथ काम नहीं करेंगे
  • एक वेब साइट से मैकक्रोमिडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली छवि चरण 21
    4
    कार्यक्रम को चलाएं। वीडियो लोड करने से पहले आरटीएमपी कब्जा कार्यक्रम चलना चाहिए। वीडियो शुरू होने पर वे स्वचालित रूप से फिल्म को कैप्चर करना शुरू कर देंगे।
  • एक वेब साइट से मैकक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली छवि चरण 22
    5
    वेब ब्राउज़र में वीडियो खोलें। एक पल के बाद, स्ट्रीम को आपके आरटीएमपी कैप्चर प्रोग्राम में दिखना चाहिए। आपको ब्राउज़र में संपूर्ण वीडियो देखना होगा ताकि आप इसे सभी को कैप्चर कर सकें।
  • एक वेब साइट से 23 मैकडोमिडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली छवि चरण 23
    6
    फ़ाइल को सहेजें स्ट्रीमिंग के साथ काम कर लेने के बाद, अपने आरटीएमपी कैप्चर कार्यक्रम में उचित फाइल का चयन करें और इसे अपने कंप्यूटर पर जहाँ भी आप चाहते हैं उसे बचाएं। कैप्चर कार्यक्रम में चुनने के लिए संभवतः कई विकल्प होंगे, विज्ञापन के कारण अक्सर जो वीडियो के साथ देखे जाते हैं लम्बाई देखने के लिए फ़ाइल विवरण की जांच करें, जो आपको सही फाइल को निर्धारित करने में मदद करेगा।
  • एक वेब साइट से एक मैक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली छवि चरण 24
    7
    फ़ाइल खोलें आपको उन्हें बचाने के बाद वीडियो देखने के लिए एक विशिष्ट वीडियो प्लेयर का उपयोग करना पड़ सकता है। वीएलसी प्लेयर और मीडिया प्लेयर्स क्लासिक सबसे लोकप्रिय मुफ्त विकल्प उपलब्ध हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com