एक फ्लैश गेम कैसे डाउनलोड करें

आपने फ्लैश वीडियो गेम की पहचान की है जो आप के बारे में भावुक है, लेकिन हर बार जब आप खेलना चाहते हैं तो क्या आप इंटरनेट से कनेक्ट नहीं करना चाहते हैं? कोई समस्या नहीं है, आपके पास स्थानीय रूप से डाउनलोड करने की क्षमता है, विंडोज़ या मैक पर, किसी भी फ़्लैश गेम और उसके बाद भी इसका उपयोग नेटवर्क से कनेक्ट किए बिना। आपको बस एक इंटरनेट ब्राउज़र, आपकी पसंदीदा गेम और कुछ खाली समय की आवश्यकता है।

कदम

विधि 1

किसी भी इंटरनेट ब्राउज़र से File2HD का उपयोग करें
एक फ्लैश गेम डाउनलोड करें शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
उस फ्लैश वीडियो गेम को होस्ट करने वाली वेबसाइट तक पहुंचें जिसमें आप रुचि रखते हैं अपने कंप्यूटर पर ब्राउज़र खोलें, फिर उस गेम से लिंक वेबसाइट खोलने के लिए उपयोग करें जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं। हालांकि, फ्लैश में एप्लिकेशन को शुरू करने से बचें
  • एक फ्लैश गेम चरण 2 डाउनलोड करें
    2
    साइट का URL कॉपी करें ब्राउज़र की पता पट्टी में टेक्स्ट स्ट्रिंग का चयन करें, फिर एक प्रति बनाएं।
  • एक फ्लैश गेम डाउनलोड करें शीर्षक वाला छवि 3 चरण
    3
    इस बिंदु पर, File2HD.com वेबसाइट पर जाएं फाइल 2 एचडी साइट केवल विशिष्ट वेब पेज से जुड़े फाइलों के लिए सभी पथों की पूरी सूची प्रदान करती है। इस सेवा का लाभ उठाने के लिए, आपको किसी भी प्रोग्राम को स्थापित करने की आवश्यकता नहीं है।
  • एक फ़्लैश गेम डाउनलोड करें शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    उस फ़ाइल को चिपकाएं जिसे आपने पहले फ़ाइल 2 एचडी साइट पाठ फ़ील्ड में कॉपी किया था, फिर बटन दबाएं "फ़ाइलें प्राप्त करें"।
  • एक फ्लैश गेम डाउनलोड करें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    फ़ाइल के लिए खोजें "swf" उस गेम से संबंधित है जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं। फ़्लैश वीडियो गेम एक्सटेंशन के साथ फाइल में संग्रहीत हैं ".swf", इस तकनीक का समर्थन करने वाले किसी भी इंटरनेट ब्राउज़र के भीतर देखे जा सकते हैं एक बार फाइल 2 एचडी साइट ने यूआरएल की सूची देखी है, खोज फ़ील्ड को खोलने के लिए ^ Ctrl + F कुंजी संयोजन दबाएं (यदि आप मैक का प्रयोग कर रहे हैं तो कमांड + एफ कुंजी। टेक्स्ट फ़ील्ड के भीतर प्रकट हुए, कीवर्ड में टाइप करें ".swf" (बिना उद्धरण), फिर Enter कुंजी दबाएं
  • एक फ्लैश गेम डाउनलोड करें शीर्षक छाप 6
    6
    खेल को सीधे लिंक सहेजें खोज को एक्सटेंशन के साथ एक या दो फ़ाइलों को पहचानना चाहिए ".swf" जिसमें फ्लैश वीडियो गेम का नाम शामिल है जिसे आप ढूंढ रहे हैं दाएं माउस बटन के साथ एक लिंक का चयन करें (यदि आप मैक का उपयोग कर रहे हैं, तो क्लिक करते समय क्लिक करें ^ नियंत्रण कुंजी), फिर आवाज चुनें "लिंक को इस रूप में सहेजें"। उस फ़ोल्डर का नाम स्टोर करता है जिसमें आप इस फ़ाइल को सहेजते हैं।
  • एक फ्लैश गेम डाउनलोड करें शीर्षक से छवि चरण 7
    7



    फ़्लैश में खेल शुरू करें उस निर्देशिका पर जाएं जहां आपने फाइल को सहेजा था "swf", तब माउस के एक डबल क्लिक के साथ इसे चुनें। एक सक्रिय नेटवर्क कनेक्शन की आवश्यकता के बिना यह गेम आपके कंप्यूटर के डिफ़ॉल्ट इंटरनेट ब्राउज़र में खुल जाएगा।
  • विधि 2

    स्रोत कोड डाउनलोड करें
    एक फ्लैश गेम डाउनलोड करें शीर्षक 8 छवि
    1
    जिस फ़्लैश खेल को आप डाउनलोड करना चाहते हैं उस वेबसाइट की मेजबानी करें उस प्रोग्राम से संबंधित पृष्ठ की पहचान करके आगे बढ़ें, जिसमें आप रुचि रखते हैं उस आइटम पर माउस के साथ क्लिक करें जिसे आप स्थानीय रूप से डाउनलोड करना चाहते हैं, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक कि यह पूरी तरह से लोड न हो।
  • एक फ्लैश गेम डाउनलोड करें शीर्षक से छवि चरण 9
    2
    पृष्ठ का स्रोत कोड देखें (यदि आप फ़ायरफ़ॉक्स का उपयोग कर रहे हैं, विकल्प का उपयोग करें "पृष्ठ पर जानकारी")। इस लक्ष्य को प्राप्त करने की प्रक्रिया को आप जिस इंटरनेट ब्राउज़र का इस्तेमाल करते हैं उसके आधार पर भिन्न होता है।
  • Chrome के साथ किसी आइटम के स्रोत कोड को देखने के लिए, ^ Ctrl + ⇧ Shift + C कुंजी संयोजन का उपयोग करें। यदि आप मैक का प्रयोग कर रहे हैं, तो आपको कुंजी संयोजन का उपयोग करना होगा ⌘ कमांड + ⇧ शिफ्ट + सी
  • इंटरनेट एक्सप्लोरर या सफारी के साथ किसी आइटम के स्रोत कोड को देखने के लिए, फ़्लैश में खेल वाले बॉक्स के बाहर पृष्ठ पर एक बिंदु पर क्लिक करने पर, सही माउस बटन (मैक पर क्लिक करके Ctrl दबाए रखें) दबाएं, फिर विकल्प चुनें "स्रोत देखें" या "कोड देखें" ड्रॉप डाउन मेनू से दिखाई दिया।
  • फ़ायरफ़ॉक्स के साथ पृष्ठ की जानकारी देखें सही माउस बटन के साथ चयन करें (मैक पर क्लिक करते समय Ctrl दबाए रखें) क्लिक करने पर फ्लैश में बॉक्स वाले बॉक्स के बाहर एक बिंदु, फिर विकल्प चुनें "पृष्ठ पर जानकारी" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया कार्ड तक पहुंचें "मीडिया" पृष्ठ पर ऑब्जेक्ट द्वारा संदर्भित URL देखने के लिए तत्वों के प्रकार की सूची को सॉर्ट करने के लिए, कॉलम हेडर पर क्लिक करें "टाइप"।
  • एक फ्लैश गेम डाउनलोड करें शीर्षक वाला चित्र 10 कदम
    3
    फ़ाइल के लिए स्रोत कोड की स्थिति जानें "swf"। दिखाई देने वाली विंडो का चयन करें, फिर खोज बार को लाने के लिए ^ Ctrl + F कुंजी संयोजन दबाएं (यदि आप ओएस एक्स सिस्टम का उपयोग कर रहे हैं, तो कंग्गीजियोन कमांड + एफ कुंजी संयोजन का उपयोग करें)। इस बिंदु पर कीवर्ड दर्ज करें "swf" (बिना उद्धरण) आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे ब्राउज़र पर निर्भर करता है, जो फ़्लैश खेल आप ढूंढ रहे हैं वह पहली या दूसरी फ़ाइल होना चाहिए "swf" परिणाम सूची में दिखाई दिया।
  • फ़ायरफ़ॉक्स में, फ़ाइल का पता लगाने के लिए "swf" जिसमें फ्लैश में गेम शामिल है, आपको परिणामों की सूची मैन्युअल रूप से स्क्रॉल करना होगा।
  • एक फ्लैश गेम डाउनलोड करें, शीर्षक वाला छवि, चरण 11
    4
    फ़ाइल का पूरा URL कॉपी करें "swf"। ऐसा करने के लिए, फ़ाइल का पता चुनें "swf" माउस के डबल क्लिक के साथ, फिर दाएं माउस बटन पर क्लिक करके इसे कॉपी करें (ओएस एक्स सिस्टम पर क्लिक करते समय Ctrl दबाएं) और विकल्प चुनकर "प्रतिलिपि" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया अगर आप फ़ायरफ़ॉक्स का उपयोग कर रहे हैं, तो बस उस फ़ाइल का चयन करें जिसे आप रुचि रखते हैं और आइटम चुनते हैं "के रूप में सहेजें"।
  • अगर फ़ाइल का यूआरएल "swf" यह एक शीर्ष-स्तरीय डोमेन नाम का उल्लेख नहीं करता (जैसे "/strategygames/crimson-room.swf"), इससे पहले कि आप इसे प्रतिलिपि करें, बस उस उपशीर्षक के रूप में जोड़ें, जो उस फ़्लैश गेम को होस्ट कर रहे हैं जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं (पिछला उदाहरण का उपयोग करके आपको एक पूर्ण यूआरएल मिलेगा, जैसे कि addictinggames.com/strategygames/crimson-room.swf)।
  • एक फ्लैश गेम डाउनलोड करें शीर्षक वाला छवि 12
    5
    अपने कंप्यूटर पर वीडियो गेम को फ्लैश में सहेजें ऐसा करने के लिए, Ctrl + S कुंजी संयोजन दबाएं (यदि आप मैक का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको कुंजी संयोजन का उपयोग करना होगा ⌘ कमांड + एस), फिर एक फ़ोल्डर चुनें जिसे आप आसानी से याद रख सकते हैं और ढूंढ सकते हैं।
  • एक फ्लैश गेम डाउनलोड करें शीर्षक 13 छवि
    6
    खेल शुरू करो उस निर्देशिका पर जाएं जहां आपने फाइल को सहेजा था "swf", तब इसे चलाने के लिए माउस के एक डबल क्लिक के साथ इसे चुनें। यह प्रोग्राम डिफ़ॉल्ट इंटरनेट ब्राउज़र की एक विंडो के अंदर चल जाएगा और, क्योंकि यह स्थानीय रूप से सहेजा गया है, आपको इसका उपयोग करने के लिए एक सक्रिय नेटवर्क कनेक्शन की आवश्यकता नहीं होगी।
  • टिप्स

    • वेब से कोई फ़ाइल या प्रोग्राम डाउनलोड करने से पहले सुनिश्चित करें कि आपके कंप्यूटर पर स्थापित एंटीवायरस अद्यतित है।
    • अधिकांश लोकप्रिय फ़्लैश गेम्स मोबाइल एप्लिकेशन के रूप में भी उपलब्ध हैं आपके द्वारा आमतौर पर उपयोग किए जाने वाले डिवाइस के ऑपरेटिंग सिस्टम से जुड़े स्टोर का उपयोग करके खोज करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com