कैसे फ्लैश फिल्मों को बचाने के लिए

क्या आपको मज़ेदार गेम या मूवी फ्लैश में बनाया गया था जिसे आप चाहते हैं जब आप आनंद लेना चाहते हैं? आम तौर पर फ्लैश सामग्री उस कोड में शामिल की जाती है जो एक वेबसाइट बना देती है, जिससे यह डाउनलोड करना कठिन हो जाता है यदि आप फ़ायरफ़ॉक्स ब्राउज़र का उपयोग कर रहे हैं, तो आप फ्लैश में बनाई गई सामग्री को सहेजने के लिए प्रोग्राम के मूल उपकरण का उपयोग करने में सक्षम हो सकते हैं। जाहिर है आपको जरूरी फ़ायरफ़ॉक्स का उपयोग करने की ज़रूरत नहीं है - कोई भी इंटरनेट ब्राउज़र आपको एक वेब पेज के स्रोत कोड को देखने की अनुमति देता है, जिससे आप फ़्लैश में बनाए गए फ़ाइल के स्रोत पर वापस जा सकते हैं और इसे अपने कंप्यूटर पर सहेज सकते हैं।

कदम

विधि 1

फ़ायरफ़ॉक्स का उपयोग करना
फ्लैश फ़ाइलें सहेजने वाली छवि चरण 1
1
फ़ायरफ़ॉक्स डाउनलोड और इंस्टॉल करें फ़ायरफ़ॉक्स एक फ्लैश डाउनलोडर के रूप में उपयोग करने के लिए सबसे आसान इंटरनेट ब्राउज़र में से एक है, चूंकि यह आपको वेब पेज पर प्रत्येक ऑब्जेक्ट को देखने और डाउनलोड करने की अनुमति देता है। फ़ायरफ़ॉक्स मुफ्त सॉफ्टवेयर है और विंडोज, मैक और लिनक्स के लिए उपलब्ध है।
  • फ्लैश फ़ाइलें सहेजें शीर्षक छवि 2 चरण 2
    2
    उस वेब पेज पर पहुंचें जहां फाल्श फ़ाइल आपको सहेजना चाहती है। फाइल फ़्लैश में किसी मूवी या वीडियो गेम से संबंधित हो सकती है।
  • नोट: यह प्रक्रिया YouTube वीडियो के मामले में काम नहीं करती है, क्योंकि यह फ़्लैश में बनाई गई सामग्री के बारे में नहीं है। यदि आप YouTube से वीडियो डाउनलोड करना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए चरणों को पढ़ें इस गाइड.
  • फ्लैश फ़ाइलों को सहेजने वाली छवि चरण 3
    3
    सही माउस बटन के साथ वेब पेज पर एक बिंदु का चयन करें, फिर विकल्प चुनें "पृष्ठ की जानकारी देखें"। पृष्ठभूमि में किसी भी बिंदु का चयन करना सुनिश्चित करें और किसी ऑब्जेक्ट को न करें, जिसमें फ़ाइल शामिल है Flash में। अन्यथा आप एक अलग संदर्भ मेनू देखेंगे जो हमारे उद्देश्यों को पूरा नहीं करता है।
  • फ्लैश फ़ाइलें सहेजने वाली छवि चरण 4
    4
    कार्ड का चयन करें "मीडिया"। यहां आपको वेब पेज पर शामिल सभी मल्टीमीडिया फ़ाइलों (छवियों, ऑडियो फ़ाइलें और वीडियो फ़ाइलों) की एक पूरी सूची मिलेगी।
  • फ्लैश फ़ाइलें सहेजने वाली छवि चरण 5
    5
    स्तंभ का चयन करें "टाइप" प्रकार के अनुसार फ़ाइलों को सॉर्ट करने के लिए सूची यह फ्लैश में फ़ाइलों को खोजने में आसान बनाता है
  • फ्लैश फ़ाइलें सहेजने वाली छवि चरण 6
    6
    सूची के माध्यम से स्क्रॉल करें और किसी भी प्रकार का आइटम ढूंढें "विषय"। यह वह प्रकार है जिसके साथ फाइल फ्लैश में सूचीबद्ध होती है
  • फ्लैश फ़ाइलें सहेजने वाली छवि चरण 7
    7
    उस फ़ाइल को फ्लैश में चुनें जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं। फ्लैश फ़ाइलों को एक्सटेंशन द्वारा विशेषता है ".swf"।
  • नोट: अगर फ़ाइल नाम समान है "videoplayer.swf" और यह उस सूची का .swf एक्सटेंशन के साथ एकमात्र तत्व है जो आपको इच्छित फ़्लैश फ़ाइल को डाउनलोड करने के लिए अगली विधि का उपयोग करने का प्रयास करता है।
  • कुछ फ्लैश वीडियो .mp4 संस्करण के साथ आते हैं जो कि आप .swf संस्करण के बजाय डाउनलोड कर सकते हैं। इन फ़ाइलों का उपयोग करना आसान है, क्योंकि वे अधिकांश उपकरणों और मल्टीमीडिया प्लेयर के साथ संगत हैं।
  • फ्लैश फाइल्स सेवें छवि शीर्षक चरण 8
    8
    बटन का चयन करेंइस रूप में सहेजें ... बटन। इस तरह से चयनित फ़ाइल फ़ायरफ़ॉक्स डाउनलोड फ़ोल्डर में सहेजी जाएगी।
  • फ्लैश फ़ाइलें सहेजने वाली छवि चरण 9
    9
    फ़ाइल को फ्लैश में खोलें वांछित फाइल को सहेजने के बाद, आप इसे अपने पसंदीदा इंटरनेट ब्राउज़र की एक खिड़की में खींचकर खोल सकते हैं। इस लिंक का चयन करें कैसे एक .swf फ़ाइल को देखने के बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • विधि 2

    किसी भी ब्राउज़र का उपयोग करें
    फ्लैश फ़ाइलें सहेजने वाली छवि चरण 10



    1
    उस वेब पेज पर पहुंचें जहां फाल्श फ़ाइल आपको सहेजना चाहती है। आप इस कदम को किसी भी इंटरनेट ब्राउज़र के साथ कर सकते हैं, लेकिन सभी वेबसाइट्स आपको इस तरह से फ़ाइल को ढूंढने की अनुमति नहीं देते हैं।
  • फ्लैश फ़ाइलें सहेजने वाली छवि चरण 11
    2
    सही माउस बटन के साथ वेब पेज पर खाली स्थान का चयन करें, फिर प्रविष्टि का चयन करें "पृष्ठ स्रोत देखें"। अधिकांश ब्राउज़र आपको दिखाए गए वेब पेज के स्रोत कोड को सीधे देखने के लिए शॉर्टकट कुंजी संयोजन ^ Ctrl + U या ⌘ सीएमडी + यू का उपयोग करने की अनुमति देते हैं।
  • फ्लैश फ़ाइलें सहेजने वाली छवि चरण 12
    3
    कुंजी संयोजन दबाएं^ Ctrl + F या ⌘ सीएमडी + एफ खोज फ़ील्ड खोलने के लिए
  • फ्लैश फ़ाइलें सहेजने वाली छवि चरण 13
    4
    खोज फ़ील्ड के भीतर, कीवर्ड में टाइप करें।swf।
  • फ्लैश फ़ाइलें सहेजने वाली छवि चरण 14
    5
    कीवर्ड की सभी घटनाओं को खोजने के लिए अगला बटन दबाएं "swf" प्रश्न में वेब पेज के स्रोत कोड के भीतर
  • फ्लैश फ़ाइलें सहेजने वाली छवि चरण 15
    6
    यूआरएल की खोज करें जो फ़ाइल में फ्लैश में जाता है। फ्लैश फ़ाइलों का सामान्य रूप से नाम या फिल्म के शीर्षक के बराबर नाम है। कभी-कभी पता स्पष्ट होता है, लेकिन अन्य मामलों में यह वेबसाइट के निर्माता द्वारा स्वयं स्पष्ट नहीं किया जाता है
  • यूआरएल वेबसाइट निर्माता द्वारा बदल दिया गया है अमान्य दिखाई दे सकता है। उदाहरण के लिए, न्यू मैग्स साइट प्रायः सामग्री का यूआरएल अवैध बनाने के लिए अतिरिक्त स्लैश (/) जोड़ती है I यूआरएल को सही ढंग से काम करने के लिए आपको केवल / बेकार लोगों को हटाने की जरूरत है चलो एक उदाहरण ले: निम्नलिखित यूआरएल http: / / uploads.ungrounded.net / 643,000 /645362_examplegame.swf इसे में परिवर्तित किया जाना चाहिए https://uploads.ungrounded.net/643000/645362_examplegame.swf.
  • कुछ फ्लैश वीडियो .mp4 संस्करण के साथ आते हैं जो कि आप .swf संस्करण के बजाय डाउनलोड कर सकते हैं। इन फ़ाइलों का उपयोग करना आसान है, क्योंकि वे अधिकांश उपकरणों और मल्टीमीडिया प्लेयर के साथ संगत हैं।
  • फ्लैश फ़ाइलें सहेजें शीर्षक छवि 16
    7
    एक नया ब्राउज़र टैब में मिले यूआरएल को कॉपी और पेस्ट करें यदि आवश्यक हो तो URL को ठीक करना सुनिश्चित करें एंटर कुंजी दबाएं, फ्लैश में फाइल को उस वेब होस्टिंग की वेबसाइट को लोड किए बिना नए ब्राउज़र टैब में लोड करना चाहिए।
  • फ्लैश फ़ाइलें सहेजने वाली छवि चरण 17
    8
    मुख्य मेनू को एक्सेस करने के लिए फ़ाइल मेनू पर जाएं या बटन का चयन करें (☰)। आइटम का चयन करें "के रूप में सहेजें" या "इस रूप में पृष्ठ सहेजें ..."। इस तरह से .swf फ़ाइल को चुने हुए फ़ोल्डर में सहेजा जाएगा।
  • यदि आप फ़ाइल मेनू नहीं देखते हैं, तो Alt कुंजी दबाएं।
  • फ्लैश फाइल्स सेवें छवि शीर्षक चरण 18
    9
    फ़ाइल को फ्लैश में खोलें वांछित फाइल को सहेजने के बाद, आप इसे अपने पसंदीदा इंटरनेट ब्राउज़र की एक खिड़की में खींचकर खोल सकते हैं। इस लिंक का चयन करें कैसे एक .swf फ़ाइल को देखने के बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • टिप्स

    • अगर खोले जाने पर फ्लैश फ़ाइल भरी हुई नहीं है, तो सुनिश्चित करें कि यह अद्यतित है, आपके कंप्यूटर पर स्थापित एडोब फ़्लैश प्लेयर के संस्करण की जांच करें। इस लिंक का चयन करें अद्यतन करने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी के लिए

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com