डेबियन लिनक्स पर फ़ायरफ़ॉक्स कैसे स्थापित करें

डेबियन जीएनयू लिनक्स में आइसविज़ेल को एक समर्थित इंटरनेट ब्राउज़र के रूप में शामिल किया गया है। आइसविज़ेल फ़ायरफ़ॉक्स के आधार पर बनाया गया था और डेबियन के साथ पूरी तरह से संगत है। हालांकि, कुछ महत्वपूर्ण अंतर हैं जिसके लिए उपयोगकर्ता फ़ायरफ़ॉक्स को आइसविज़ेल पसंद कर सकते हैं।

सामग्री

नाम और लोगो में स्पष्ट अंतर के अलावा, कुछ साइटों, जैसे सीएनएन, ने हाल ही में आइसविज़ेल पर वीडियो तक पहुंच से इनकार करना शुरू कर दिया है। फ़ायरफ़ॉक्स की तुलना में आइसविज़ेल भी कम अपडेट है, क्योंकि यह डेबियन प्रोजेक्ट के सदस्यों द्वारा बनाए रखा जाता है जो फ़ायरफ़ॉक्स डेवलपर्स के नक्शेकदम का अनुसरण करता है। इसका मतलब यह है कि कुछ विशेषताएं आइसविज़ेल पर काम नहीं करती हैं

इन कारणों से आप अपने डेबियन मंच पर फ़ायरफ़ॉक्स के मूल संस्करण को स्थापित करने का निर्णय ले सकते हैं, और यह गाइड आपको यह सिखाना होगा कि यह कैसे करना है।

कदम

डेबियन लिनक्स चरण 1 में फ़ायरफ़ॉक्स इंस्टॉल करें
1
मोज़िला वेबसाइट से एक संकुचित संग्रह के रूप में फ़ायरफ़ॉक्स डाउनलोड करें। उस फ़ोल्डर में संग्रह को अनझिप करें जहां आप इसे रखना चाहते हैं
  • संग्रह में ऐसी फाइलें शामिल हैं "फ़ायरफ़ॉक्स", "फ़ायरफ़ॉक्स-बिन" और दूसरों को ब्राउज़र शुरू करना चाहिए। उन्हें कोशिश करो। यदि ब्राउज़र काम करता है, तो आप कर चुके हैं यदि काम नहीं करता है तो आतंक न करें।
  • अगर फ़ायरफ़ॉक्स आपको कुछ ग़ैर लाइब्रेरीज़ को फ़ोल्डर में देखा है, तो कोशिश करें निर्यात LD_LIBRARY_PATH = . फिर आप खोल स्क्रिप्ट लिख सकते हैं जहां पहली पंक्ति इस निर्यात कोड होगी, और दूसरा फ़ायरफ़ॉक्स शुरू करने के लिए।
  • फ़ायरफ़ॉक्स अन्य पुस्तकालयों की कमी के बारे में भी रिपोर्ट कर सकता है इसका कारण यह है कि हमने डेबियन पैकेज मैनेजर का उपयोग नहीं किया है, जो इन लापता निर्भरताओं को हल कर लेगा।
  • अन्य लापता पुस्तकालयों को खोजने के लिए, जैसे उपकरण चलाने की कोशिश करें "सिनैप्टिक पैकेज प्रबंधक", जो आपको नाम से खोज करने की क्षमता देता है। यदि आपके पास यह प्रोग्राम नहीं है, तो इसे साथ इंस्टॉल करें apt-get synaptic स्थापित करें (रूट के रूप में चलाएं)
  • इस तरह फायरफॉक्स को लापता पुस्तकालयों को स्थापित करने के बाद शुरू करना चाहिए।

  • डेबियन लिनक्स चरण 2 में फ़ायरफ़ॉक्स इंस्टॉल करें
    2



    फ़ायरफ़ॉक्स शुरू करने के लिए खोल स्क्रिप्ट बनाएँ आप #! / बिन / शेक्सपोर्ट LD_LIBRARY_PATH = / opt / firefox / firefox / opt / firefox / firefox / firefox-bin जैसी एक सरल स्क्रिप्ट बना सकते हैं।
  • डेबियन लिनक्स चरण 3 में फ़ायरफ़ॉक्स स्थापित करें नामक छवि
    3
    आप लिखी हुई स्क्रिप्ट के लिए एक शॉर्टकट बना सकते हैं और बिना समस्याओं के उपयोग कर सकते हैं। उसी समय, यदि आप इसे पसंद करते हैं, तो अभी भी आइसविज़ेल का उपयोग करने का अवसर होगा।
  • चेतावनी

    • जब मैन्युअल रूप से लापता निर्भरता को हल किया जाता है, तो संस्करण संख्याओं पर ध्यान दें (अक्सर डेबियन ने उसी लायब्रेरी के दूसरे संस्करण को बस स्थापित किया है)। अलग-अलग संस्करणों का एकरूप होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com