माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 2007 कैसे स्थापित करें

माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 2007 व्यक्तिगत और व्यावसायिक उपयोग के लिए डिज़ाइन किए गए डेस्कटॉप सिस्टम का एक सेट प्रदान करता है। अंदर वे एप्लिकेशन हैं जो आपको अपना ई-मेल प्रबंधित करने और पाठ दस्तावेज़, स्प्रेडशीट, प्रस्तुतीकरण और बहुत कुछ बनाने के लिए अनुमति देते हैं। माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 2007 को कंप्यूटर पर उपयुक्त अधिष्ठापन डिस्क का प्रयोग करके या फाइल को सीधे आधिकारिक माइक्रोसॉफ्ट साइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

सामग्री

कदम

भाग 1

माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 2007 स्थापित करें
माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 2007 चरण 1 इंस्टॉल करें
1
अपने कंप्यूटर की ऑप्टिकल ड्राइव में 2007 की Microsoft Office स्थापना डिस्क डालें इंस्टॉलेशन विज़ार्ड को कुछ पल में स्वचालित रूप से शुरू करना चाहिए और इसकी विंडो स्क्रीन पर दिखाई देनी चाहिए।
  • यदि अधिष्ठापन विज़ार्ड रीडर में डिस्क को सम्मिलित करने के बाद स्वचालित रूप से प्रारंभ नहीं होता, तो मेनू तक पहुंचें "प्रारंभ", आइटम का चयन करें "रन" और क्षेत्र में टाइप करें "खुला है" कमांड "डी: setup.exe" बटन दबाने के बाद "प्रस्तुत करना"।
  • यदि आपके पास Office 2007 स्थापना डिस्क नहीं है, तो आप निम्न URL से स्थापना फ़ाइल डाउनलोड कर सकते हैं https://setup.office.com/ और लेख को पढ़ना जारी रखें
  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 2007 चरण 2 इंस्टॉल करें
    2
    कोड दर्ज करें "उत्पाद कुंजी" 25 अल्फ़ान्यूमेरिक वर्णों से बना है, फिर बटन दबाएं "निरंतर"। कोड "उत्पाद कुंजी" ऑफिस 2007 के उत्पाद पैकेजिंग में या ई-मेल में डिजिटल प्रारूप में कार्यक्रम की खरीद की पुष्टि की जा सकती है।
  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 2007 चरण 3 इंस्टॉल करें
    3
    लाइसेंस प्राप्त माइक्रोसॉफ्ट प्रोग्रामों के उपयोग के लिए अनुबंध की शर्तों को पढ़ें और स्वीकार करें और बटन दबाएं "निरंतर"।
  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 2007 चरण 4 इंस्टॉल करें
    4
    से एक विकल्प का चयन करें "ताज़ा करना" या "रिवाज" स्थापना के प्रकार के आधार पर आप प्रदर्शन करना चाहते हैं यदि Office 2007 किसी मौजूदा Office स्थापना को बदल देता है, तो विकल्प चुनें "ताज़ा करना"। इसके विपरीत यदि आप अपने कंप्यूटर पर मौजूद प्रोग्राम के मौजूदा संस्करण को रखने का इरादा रखते हैं, तो आइटम चुनें "रिवाज"।
  • यदि आप स्थापना विकल्प चुनना चाहते हैं "रिवाज", आइटम के बगल में रेडियो बटन चुनें "सभी पिछले संस्करणों को रखें", तो कार्ड तक पहुंचें "स्थापना विकल्प" और आइटम का चयन करें "स्थानीय कंप्यूटर से पूरा निष्पादन"। स्थापना विज़ार्ड चयनित फ़ाइलों को स्थापित करने के लिए आगे बढ़ना होगा।
  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 2007 चरण 5 इंस्टॉल करें
    5
    आपके कंप्यूटर पर माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 2007 स्थापित होने के लिए रुको। इस चरण को पूरा करने के दौरान 15 और 30 मिनट के बीच लेना चाहिए।
  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 2007 चरण 6 इंस्टॉल करें
    6
    स्थापना के अंत में, बटन दबाएं "पास" कार्यालय 2007 स्थापना विज़ार्ड विंडो को बंद करने के लिए
  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 2007 चरण 7 स्थापित करने वाला शीर्षक



    7
    2007 Office सुइट में शामिल उत्पादों में से एक शॉर्टकट आइकन का उपयोग करके जो डेस्कटॉप पर दिखाई देता है या सीधे इंस्टॉलेशन फ़ोल्डर में प्रवेश कर रहा है। Microsoft Office सक्रियण विज़ार्ड के लिए विंडो स्क्रीन पर दिखाई देगी और आप उत्पाद स्थापना को सक्रिय कर सकते हैं।
  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 2007 चरण 8 इंस्टॉल करें
    8
    इंटरनेट के माध्यम से सॉफ्टवेयर को सक्रिय करने के लिए विकल्प का चयन करें, फिर बटन दबाएं "अगला"।
  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 2007 चरण 9 इंस्टॉल करें
    9
    जब चेतावनी स्क्रीन इंगित करता है कि Office 2007 सफलतापूर्वक सक्रिय हो गया है, तो उत्तराधिकार में बटन दबाएं "पास" और "ठीक"। इस बिंदु पर आप Office सुइट में शामिल सभी उत्पादों का उपयोग करने में सक्षम हैं।
  • भाग 2

    स्थापना समस्याओं का समाधान
    माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 2007 चरण 10 इंस्टॉल करें
    1
    यदि आपको Office 2007 को स्थापित करने में समस्या हो रही है, अस्थायी रूप से ब्राउज़र पर सभी एक्सटेंशन अक्षम करें. यह दिखाया गया है कि इंटरनेट ब्राउज़र के कुछ ऐड-ऑन Microsoft Office की स्थापना प्रक्रिया में हस्तक्षेप कर सकते हैं।
  • छवि माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 2007 चरण 11 स्थापित करें
    2
    अगर बटन दबाने पर "स्थापित करें" Office 2007 स्थापना प्रारंभ नहीं होती है, अस्थायी इंटरनेट फ़ाइलों को हटा दें. यह चरण डिस्क स्थान को मुक्त करने और सुरक्षा से संबंधित संगतता समस्याओं को हल करने के लिए है।
  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 2007 चरण 12 इंस्टॉल करें
    3
    यदि आपकी Office 2007 स्थापना 30 मिनट से अधिक समय ले रही है, अस्थायी रूप से एंटी-वायरस सॉफ़्टवेयर को अक्षम करने का प्रयास करें कुछ एंटी-वायरस प्रोग्राम, कार्यालय वायरस के रूप में प्रोग्राम का गलती से पता लगाने से Office 2007 स्थापना के साथ नकारात्मक रूप से हस्तक्षेप कर सकते हैं।
  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 2007 चरण 13 इंस्टॉल करें
    4
    यदि आपको एक त्रुटि संदेश मिलता है कि Office को आपके सिस्टम पर इंस्टॉल नहीं किया जा सकता है क्योंकि किसी अन्य स्थापना को पहले से ही चल रहा है, तो यह किसी भी वर्तमान सक्रिय सेटअप को अवरुद्ध करता है और कंप्यूटर को रिबूट करता है। यह अंतिम चरण प्रगति में किसी भी अधिष्ठापन प्रक्रिया के रुकावट की गारंटी देता है जिससे आप कार्यालय के साथ जारी रह सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com