पीसीएसएक्स 2 का इस्तेमाल करते हुए कंप्यूटर पर प्लेस्टेशन 2 के लिए वीडियोगेम कैसे खेलें

यह ट्यूटोरियल विंडोज़ चलाने के अपने कंप्यूटर का उपयोग करके एक PS2 वीडियो गेम चलाने के लिए पूरा कदम दिखाता है ठीक से काम करने के लिए सब कुछ के लिए आपको एक छोटा सा प्रोग्राम स्थापित करने की आवश्यकता होगी, और एक फ़ाइल का उपयोग करें जो कि PS2 BIOS को emulates। आगे बढ़ने का तरीका जानने के लिए, इस ट्यूटोरियल को पढ़ें।

कदम

PCSX2 चरण 1 का उपयोग कर पीसी पर प्लेस्टेशन 2 गेम्स प्लेबैक करें
1
पीसीएसएक्स 2 सॉफ्टवेयर डाउनलोड और इंस्टॉल करें। यह प्रोग्राम है जो आपको प्लेस्टेशन के लिए वीडियो गेम चलाने की अनुमति देता है। स्थापना फ़ाइल खोलें और स्थापना के साथ आगे बढ़ने के लिए `अगला` बटन चुनें।
  • PCSX2 चरण 2 का उपयोग करते हुए पीसी पर प्लेस्टेशन 2 गेम्स प्ले करा वाली छवि
    2
    `इंस्टॉल करें` बटन दबाएं
  • PCSX2 चरण 3 का उपयोग करते हुए पीसी पर प्लेस्टेशन 2 गेम्स प्ले करा वाली छवि
    3
    स्थापना प्रक्रिया के अंत में `बंद करें` बटन दबाएं
  • PCSX2 चरण 4 का उपयोग कर पीसी पर प्लेस्टेशन 2 गेम्स प्ले करा वाली छवि
    4
    `प्रारंभ` मेनू में प्रवेश करें और फिर पता लगाएँ और पीसीएसएक्स 2 प्रोग्राम के लिए चिह्न का चयन करें।
  • PCSX2 का उपयोग करते हुए पीसी पर प्लेस्टेशन 2 गेम्स प्लेबैक करें छवि 5
    5
    अगला कदम प्लेस्टेशन के लिए वीडियो गेम खेलने के लिए एमुलेटर को कॉन्फ़िगर करना है `अगला` बटन दबाएं



  • PCSX2 चरण 6 का उपयोग कर पीसी पर प्लेस्टेशन 2 गेम्स प्लेबैक करें
    6
    फिर से `अगला` बटन दबाएं
  • PCSX2 चरण 7 का उपयोग कर पीसी पर PlayStation 2 गेम्स प्लेबैक करें
    7
    एक नया संवाद प्रदर्शित किया जाएगा, बस `हाँ` बटन दबाएं
  • PCSX2 चरण 8 का उपयोग कर पीसी पर PlayStation 2 गेम्स प्लेबैक करें
    8
    इस बिंदु पर विन्यास अभी तक समाप्त नहीं हुआ है, क्योंकि हमें BIOS छवि से संबंधित फाइल को लोड करना होगा। इस फ़ाइल का उपयोग करने के लिए आपके पास एक आधिकारिक सोनी प्लेस्टेशन लाइसेंस होना चाहिए। लाइसेंस खरीदने के बाद, इसे पीसीएक्सएस 2 सॉफ्टवेयर के साथ दिए गए दस्तावेज में दर्शाए गए फ़ोल्डर में कॉपी करें। समाप्त होने पर, `फिनिश` बटन दबाएं। एमुलेटर कॉन्फ़िगरेशन समाप्त हो गया है
  • PCSX2 चरण 9 का उपयोग कर पीसी पर प्लेस्टेशन 2 गेम्स प्ले करा वाली छवि
    9
    जिस चित्र को आप चित्र में देखते हैं वह `फिनिश` बटन दबाकर तुरंत दिखाई देगा। प्लेयर में डाली डिस्क पर वीडियो गेम को लोड करने के लिए `सीडीवीडी` मेनू का चयन करें। यदि आप चाहें, तो आप डिस्क की एक आईएसओ छवि भी इस्तेमाल कर सकते हैं। समाप्त हो गया, मज़े करो!
  • टिप्स

    • ऑप्टिकल ड्राइव से क्षतिग्रस्त होने से भौतिक डिस्क को रोकने के लिए, आप एक विशेष कार्यक्रम का उपयोग करके एक आईएसओ फाइल बना सकते हैं और इसे पीसीएसएक्स 2 में इस्तेमाल कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • सब कुछ ठीक से काम करने के लिए, आपको आधिकारिक सोनी प्लेस्टेशन BIOS लाइसेंस प्राप्त करना होगा।
    • हार्डवेयर की जटिलता के कारण, पीएस 2 की नकल करने के बजाय एक शक्तिशाली पीसी की आवश्यकता होती है। कुछ गेम CPU को भारी रूप से प्रभावित नहीं करते (आमतौर पर 2 डी गेम्स या गेम जो बहुत महंगा नहीं होते हैं), लेकिन कुछ गेम जैसे धातु गियर सॉलिड या ग्रैन ट्यूरिसो 4 को एक उच्च एकल-कोर कंप्यूटिंग आवृत्ति (इष्टतम आवृत्ति से भिन्न होती है) की आवश्यकता होती है 3.2 से 4.5 गीगाहर्ट्ज, ओवरक्लोक के साथ बेहतर)। पीसीएसएक्स 2 कम से कम 3 कोर का उपयोग करने में सक्षम है, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आपको गति में बड़ी बढ़ोतरी मिलेगी इसके अलावा, कई गेम ग्राफिक कलाकृतियों या बर्बाद प्रभाव से ग्रस्त हैं। सबसे ग्राफिक्स समस्याओं को ठीक करने के लिए, आप मोड का उपयोग कर सकते हैं "सॉफ्टवेयर" F9 कुंजी दबाकर या इसे वीडियो प्लगइन पैनल में कॉन्फ़िगर करके सॉफ्टवेयर मोड PS2 को emulates "मूल रूप से जैसा कि यह है" गति की हानि के रूप में, क्योंकि यह एक वीडियो मोड है जो सीपीयू पर सभी गणनाओं को अधिक सटीक रूप से ग्राफिक्स बनाने के लिए आधारभूत बनाता है (हालांकि वे अब भी कम से कम ग्राफिक त्रुटियों में रह सकते हैं) पीसीएसएक्स 2 आपको विभिन्न सेट करने की अनुमति देता है "speedhack" अनुकरण को गति देने के लिए, साथ ही खेल के निष्पादन को संशोधित करने और खेल के दौरान सही दोष जैसे ब्लॉक, गंभीर ग्राफिक समस्याओं या त्रुटियों को बदलने के लिए कुछ सेटिंग्स को सक्रिय करने की संभावना है। सभी खेल संगत नहीं होते हैं: कुछ ठीक ढंग से चलते हैं, दूसरों को प्रचलित इम्यूलेशन त्रुटियों के साथ होते हैं, जबकि अन्य बहुत धीमा होते हैं और / या खेलने के लिए कई गंभीर समस्याएं होती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com