एक रकून को कैसे चमकाता है

द ब्रैकन्स फूर उपयोगी, फैशनेबल है और डेवी क्रॉकेट द्वारा प्रसिद्ध रॉयल फ्यूज़िलीयर के सिरदर्द के लिए प्रसिद्ध टोपी से, एक आइकन बन गया है, जिसे गलती से बुलाया जाता है "जलव्याघ्र का पोस्तीन" (मुहर त्वचा)। यह बाजार में सबसे आम, सबसे अधिक मांग वाले फोर्स में से एक है और यह कहना अतिशयोक्ति नहीं है कि रैकून की त्वचा अमेरिका के इतिहास का अभिन्न अंग है। इन जानवरों के शुभंकर थे ह्विग पार्टी

उन्नीसवीं सदी में यदि आप इस बुनियादी कौशल को सीखना चाहते हैं, तो आप यह जान सकते हैं कि त्वचा को सावधानी से निकालने के लिए, इसे निस्तब्ध करें और उसे रखने के लिए इसे खींचें।

कदम

भाग 1

पशु त्वचा
छवि का शीर्षक त्वचा एक रैकून चरण 1
1
पूरे फर निकालें जब आप विशेष रूप से इसके फर के लिए खेल का शिकार करते हैं और पकड़ते हैं, तो आपके पास आगे बढ़ने के लिए दो तरीके हैं। आप पूरी त्वचा को हटाकर जानवरों को त्वचा से हटा सकते हैं, एक टुकड़े में हिंद पैरों से शुरू होकर आगे बढ़कर सामने की तरफ आगे बढ़ सकते हैं। यह सबसे अच्छी तकनीक है और आम तौर पर अंगों को पहले हटाने की सिफारिश नहीं की जाती है, क्योंकि आप कीमती फर को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • वैकल्पिक रूप से, पेट की गुहा पहले खोला गया है। इस पद्धति को बीवर और कुछ अन्य जानवरों के लिए आरक्षित किया गया है - बस्ट पर एक ऊर्ध्वाधर चीरा के माध्यम से अंगों को हटाने और फिर पूंछ से त्वचा शामिल है। इस प्रक्रिया के लिए अनुशंसित नहीं है raccoons
  • स्किन ए रैकून चरण 2 नामक छवि
    2
    पशु को पूरी तरह धो लें रैकन्स को गंदे होने के कारण जाना जाता है, क्योंकि वे जीव हैं जो अपशिष्ट के माध्यम से छुटकारा पाती हैं, इसलिए आपको कुछ समय पहले नमूने को साफ करने के लिए खर्च करना होगा। हिंद पैरों को एक संरचना में लटका दें, हड्डी को कण्डरा से गुजारें जो गुमराह के पीछे है।
  • अगर जानवर आपको लगता है कि आप साफ नहीं करते हैं, तो धूल, टहनियाँ और अवशेषों को दूर करने के लिए पूंछ की दिशा में फर को ब्रश करके देखें - इस मामले में, आप इसे त्वचा पर आगे बढ़ सकते हैं।
  • यदि आपने मिट्टी में आच्छादित एक प्रकार का जानवर पकड़ा है, तो उसे बगीचे नली से धो लें, जब तक कि पानी साफ न हो जाए और इसे जारी रखने से पहले पूरी तरह सूखा जाए। यदि संभव हो तो, इस प्रक्रिया से बचने के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए, क्योंकि जानवरों के नरम बाल अधिक निंदनीय हो जाते हैं, और कुछ लोगों के लिए, धोने के बाद कम मूल्यवान होते हैं।
  • छवि का शीर्षक त्वचा एक रैकून चरण 3
    3
    एक पंजा के अंदर से एक रैखिक चीरा का प्रयोग करें। शुरू करने के लिए, फर काट जो एक टखने के अंदर से जानवर के पैरों के बीच में दूसरे के लिए होता है ब्लेड के साथ घोड़े जीन्स के सीम का अनुसरण करें, दूसरे के गठन के साथ एक पैर के अंदर से कनेक्ट करें "वी"।
  • काटने और दोनों के आसपास चाकू ब्लेड स्लाइडिंग करके एड़ियों के चारों ओर की त्वचा ढीली - इस तरह, आप आसानी से फर खींच खींच शुरू कर सकते हैं
    छवि का शीर्षक त्वचा एक रैकून चरण 3 बुलेट 1
  • छवि का शीर्षक त्वचा एक रैकून चरण 4
    4
    गुदा के चारों ओर एक चीरा बनाओ पूंछ के आधार से गुदा खोलने के चारों ओर 2-3 सेमी के व्यास के साथ एक परिपत्र कटौती का अभ्यास करें जहां यह शरीर से जुड़ता है। जाहिर है, पूरी प्रक्रिया के दौरान दस्ताने की एक जोड़ी पहनना बेहतर है।
  • इस स्तर पर, मांसपेशियों के ऊतकों को घुसना नहीं करने के लिए करीब ध्यान दें। आखिरी चीज जो आप चाहते हैं वह गुदा के पास आंत को बेधना है, फर और मांस को दूषित करते हैं।
  • स्किन ए रैकून चरण 5 नामक छवि
    5
    पूंछ के साथ कटौती करें पूंछ की लंबाई के साथ एक सीधी रेखा में चाकू को स्लाइड करें बेहतर आकार के फर प्राप्त करने के लिए, यह बहुत सावधानी बरतने और एक सटीक चीरा बनाने के लिए महत्वपूर्ण है - शांति से आगे बढ़ें और पूंछ तना दबाएं जैसा कि आप बेस से टिप तक काटते हैं
  • समय में, यह टिप करने के लिए पूंछ काट के लिए मुश्किल है, आम तौर पर procione- के आकार के अनुसार, यह आधा लंबाई को प्रभावित करता है और उसके बाद एक विशेष उपकरण का उपयोग कर, फर बंद हो जाता है धारण करने के लिए, जबकि एक ही से पूंछ फाड़।
  • संदंश के समान इस उपकरण का उपयोग करने के लिए, आपको सबसे पहले पूंछ के आधार का पर्दाफाश करने के लिए, हिंद पैरों से त्वचा को कूल्हों की ऊंचाई तक अलग करना चाहिए। यह आमतौर पर त्वचा लोमड़ियों, raccoons और अन्य जानवरों के लिए प्रयोग किया जाता है और आप इसे ऑनलाइन खरीद या शिकार और मछली पकड़ने की दुकानों में कर सकते हैं।
  • स्किन ए रैकून चरण 6 नामक छवि
    6
    त्वचा को एक प्रकार का जानवर के कंधे की ओर फेंक दें यदि आप कभी-कभी एक खरगोश को चमड़ी करते हैं, तो पता है कि प्रक्रिया समान है, लेकिन रैकून की त्वचा अधिक प्रतिरोधी है। व्यवहार में, आपको जानवर के सिर की दिशा में फर खींचना पड़ता है, जैसे कि आप सूट निकालना चाहते हैं। जब तक आप कंधे क्षेत्र तक नहीं पहुंचते तब तक खींचें।
  • यदि ऑपरेशन में आपकी सहायता करने के लिए आपको चाकू का उपयोग करने की आवश्यकता है, तो हमेशा त्वचा के पीछे काट, झिल्ली पर और कभी भी त्वचा ही नहीं याद रखें अनुचित तरीके से कार्य न करें और ब्लेड से त्वचा को नखें न दें। धीमी गति से आगे बढ़कर फर को फाड़ने के लिए और चाकू का इस्तेमाल करने के लिए मुश्किल दबाव लगाने के लिए आगे बढ़ें, मांस से जिद्दी झिल्ली को अलग करके।
  • नर रैकन के मामले में, आपको चाकू से शव से जननांगों को काट देना होगा। यह हिस्सा फर से जुड़ा रहता है और आप इसे बाद में स्किरिफिकेशन और खींचने की प्रक्रिया के दौरान निकाल सकते हैं।
  • स्किन ए रैकून चरण 7 नामक छवि
    7
    आगे के पैर के चारों ओर धीरे-धीरे हटो। जब आप इस हिस्से में पहुंच जाते हैं, तो आपको चाकू को दूर करना चाहिए, क्योंकि यह एक वसायुक्त क्षेत्र है और आपको त्वचा से मांस को अलग करने में कठिनाई हो सकती है। अपनी उंगलियों का उपयोग करना और शांति से काम करना बेहतर होता है, ब्लेड का उपयोग करके गलती से त्वचा को काटने के जोखिम से बचने के लिए
  • कोहनी की दिशा में कंधों के ऊपर और ऊपर ढीले फर खींचो। इस बिंदु पर, आप के स्तर पर एक और परिपत्र चीरा का अभ्यास कर सकते हैं "कलाई" सामने के पैर से त्वचा को निकालने के लिए जानवर का - अब गर्दन से जुड़ा होना चाहिए।
  • स्किन ए रैकून चरण 8 नामक छवि
    8
    कान और आँखों के आसपास की त्वचा को काटें। जानवरों के थूथन को खोलें और आंखों और कानों के आवरण को काटने के लिए चाकू का उपयोग करें। त्वचा के अंदर की ओर ध्यान लेता है और इसे खींचकर मांस से फर को अलग करने की कोशिश करता है, गर्दन और जबड़े के आसपास काम करते हैं इस स्तर पर आपको मुंह से फर को अलग करने के लिए दोनों पक्षों के जबड़े की रेखा से फिसलने से संभवतः ब्लेड का उपयोग करना होगा। जब तक कि त्वचा लगभग पूरी तरह से शव से अलग नहीं होती है खींचते रहें।
  • छवि का शीर्षक त्वचा एक रैकून चरण 9



    9
    नाक की उपास्थि से त्वचा को विभाजित करें त्वचा को नाक से जोड़ते हुए एक असामान्य कट्टरपंथी पैच होनी चाहिए। इस बिंदु पर आप लगभग पूरा कर चुके हैं, आपको कार्टिलेज को बनाने और फर को एक बड़े टुकड़े में अलग करने के लिए चाकू का उपयोग करना होगा। बहुत मुश्किल नहीं खींचें, अन्यथा आप एक प्रकार का जानवर की त्वचा को नुकसान पहुंचाएंगे। उपास्थि को काटें और आपको कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।
  • स्किन ए रैकून चरण 10 नाम की छवि
    10
    बीमारी के लक्षणों के लिए मांस की जांच करें कभी कभी, आप हालांकि procione- का मांस खा सकते हैं, कुछ सूत्रों का अनुमान है कि उत्तरी अमेरिका में जानवरों का 40% ऐसे राउंडवॉर्म के रूप में आंत्र परजीवी संक्रमण, है, जो रोग पैदा कर सकता से ग्रस्त हैं। अगर आप शिकार की छुट्टी के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका या कनाडा में हैं, तो आपके द्वारा पकड़े गए रकून खाने से बचें। ये स्तनपायी पशु स्वैच्छिक हैं जो कैरियन पर भी भोजन करते हैं, एक ऐसा व्यवहार जो उन्हें कई रोगों और संक्रमणों में उजागर करता है। धब्बे, अंधेरे क्षेत्रों या संक्रमण के अन्य लक्षणों की तलाश में नमूने के त्वचा और मांस को ध्यान से जांचें। यदि आपके पास कोई संदेह है, तो मांस से छुटकारा पाएं
  • यदि आप रकून मांस का स्वाद लेना चाहते हैं और यह समझते हैं कि यह खाद्य है, तो शव से बचें, जैसा कि आप के साथ करेंगे ख़रगोश. हालांकि इन जानवरों मजबूत और अप्रिय स्वाद (कुछ के लिए) की वजह से अन्य जंगली खेल की तुलना में कम बार खाया जाता है, तो याद रखें कि मांस Raccoon एक लंबे समय के लिए नमकीन पानी में रखा जाता है और ठीक से पकाया व्यंजन माना जाता है। यदि आप सिर्फ फर से कुछ और चाहते हैं, तो आप लेख के अगले खंड को पढ़ कर मांस तैयार करने के तरीके सीख सकते हैं।
  • भाग 2

    फर्श को स्पष्ट और कस लें
    छवि शीर्षक त्वचा एक उत्तर प्रदेश का चरण 11
    1
    त्वचा को फैलाने के लिए एक खुरचनी और एक मेज प्राप्त करें ये उपकरण काफी पुरानी हैं, लेकिन मांस, उपास्थि, त्वचा से वसा के टुकड़े को अलग करने और इसे ठीक से सूखने की इजाजत देने के लिए वे सबसे प्रभावी हैं।
    • एक खुरचाने वाला नाम, जो कि नाम का सुझाव देता है: एक प्रकार का छोटा और तेज ब्लेड जिसे मांस को दूर करने के लिए उपयोग किया जाता है वैकल्पिक रूप से, आप एक बड़े, थोड़ा कुंद रसोई चाकू का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन इस स्थिति में यह काम थोड़ा अधिक कठिन है। सबसे आम में सूअरों के लिए स्क्रैपर हैं, जिनके साथ सिंगल या डबल हैंडल होते हैं
    • इस काम के लिए आप भेद के बिना धातु या लकड़ी के बोर्ड का उपयोग कर सकते हैं। यदि आपने लकड़ी के लिए चुना है, तो आपको त्वचा को ठीक करने के लिए स्टेपल या पिन की ज़रूरत होती है जैसे ही यह तनाव और सूखे होने के लिए तैयार हो।
    • लकड़ी के मकानों का इस्तेमाल त्वचा को खिंचाव करने के लिए किया जा सकता है और मांस के टुकड़ों से इसे छानने के लिए सहायता आधार के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। यदि आपके पास एक धातु की मेज है, तो आपको बेंच, एक मेज या किसी दूसरी सतह को फर से बाहर निकलना होगा।
  • छवि का शीर्षक त्वचा एक रैकून चरण 12
    2
    चर्बी तक चर्बी तक चलो, वसा कठिन हो। सामान्यतः, फर को शांत वातावरण (13 डिग्री सेल्सियस) में रखने के लिए सलाह दी जाती है, जिससे वसा ऊतक को कड़ा हो और स्क्रैपिंग को आसान बनाने में मदद मिल सके। आप एक मेज पर त्वचा को समतल कर सकते हैं (बाल के किनारे के साथ) और काम को जारी रखने से पहले इसे कई घंटों तक शुष्क कर सकते हैं। स्क्रैपिंग शुरू हो जाने के बाद, प्रक्रिया 15-30 मिनट से अधिक समय तक नहीं रहनी चाहिए।
  • छवि का शीर्षक त्वचा एक रैकून चरण 13
    3
    पूंछ से वसा को दूर करने के लिए शुरू करें दृढ़ दबाव लगाने से, खुजली का उपयोग करके त्वचा से वसा ऊतक और संयोजी ऊतक को धीरे से हटा दें। कोई विशेष ट्रिक्स या एक विशिष्ट तकनीक नहीं है, व्यवहार में आपको सिर्फ परिमार्जन करने की आवश्यकता है। कोमल हो और त्वचा को फाड़ने से बचें, लेकिन सभी सामग्री को हटाने के लिए एक समान और पर्याप्त दबाव डालें।
  • आम तौर पर पूंछ सबसे जटिल हिस्सा है, फिर अधिकांश शिकारी यहां से शुरू करते हैं, वसा के प्रत्येक टुकड़े से छुटकारा पाने के लिए बहुत समय बिताने का प्रयास करते हैं।
  • स्किन ए रैकून चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    बाकी वसा ऊतक निकालें पूंछ को खत्म करने के बाद, यह एक पट्टी के साथ काम कर रहे त्वचा के केंद्रीय क्षेत्र में जाता है जब तक आप एक संकीर्ण लम्बवत बैंड से पूंछ से जानवर के सिर तक सभी मांस को हटा नहीं ले जाते फिर, साधन वापस शुरुआती बिंदु पर ले जाएं और बाहरी ओर स्क्रैप करें, पक्षों के साथ समान रूप से आगे बढ़कर - ऐसा करके, त्वचा को फैलाना और समतल करना शुरू करें
  • लगातार दबाव लागू करें और धीरे-धीरे सभी वसा और अन्य अवशेषों को निकालने के लिए परिमार्जन करें - आपको लंबे समय तक नहीं लेना चाहिए, लेकिन आपको ईमानदार होना चाहिए। यदि आप कपड़े छोड़ देते हैं, तो आप सड़ सकने वाले फर को बर्बाद करने का जोखिम उठाते हैं।
  • स्किन ए रैकून चरण 15
    5
    मेज पर अपनी त्वचा को बढ़ाएं। उन धातुओं में आमतौर पर तंत्र से लैस किया जाता है जो फर के फ्लैप्स को अन्य उपकरणों के बिना ठीक करने की अनुमति देता है। इसके बजाय लकड़ी के मकानों को तना हुआ त्वचा को ठीक करने के लिए पिंस या स्टेपल्स के उपयोग की आवश्यकता होती है।
  • त्वचा को तंग रखें ताकि यह चिकना हो और साफ दिखाई दे, लेकिन इसे पतला और कमजोर करने के बिंदु पर नहीं। चूंकि यह प्रक्रिया के दौरान सिकुड़ती है, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि प्रक्रिया बिना क्षति के स्थान ले लेती है।
  • आराम से त्वचा को एक तारामछली जैसा दिखना चाहिए, उसके पैरों और पूंछ अच्छी तरह फैले हुए हैं। पैरों को धीरे-धीरे फांसी न दें, अन्यथा फर सही तरीके से नहीं दिखेंगे।
  • स्किन ए रैकून चरण 16 नामक छवि
    6
    इसे एक अंधेरे और शांत जगह में आराम करने के लिए छोड़ दें एक तापमान के बीच 13 और 15 डिग्री सेल्सियस तापमान सेंकने के लिए आदर्श है। जांचें कि यह सूर्य के प्रकाश और तापमान में उतार-चढ़ाव से सुरक्षित है सूखने के लिए जरूरी समय एक दिन से एक सप्ताह तक भिन्न होता है, उस क्षेत्र की जलवायु के आधार पर, जिसमें आप हैं। आप समझ सकते हैं कि जब त्वचा कठिन, तना हुआ है और स्पर्श करने के लिए प्लास्टिक दिखता है तो तैयार है।
  • टिप्स

    • जिगर से जुड़ा एक छोटा पीला बैग है: नहीं इसे जलाने के लिए - इसमें सभी विषाक्त पदार्थ शामिल हैं जो जीव को फ़िल्टर्ड किया गया है और यह मांस को बर्बाद कर देगा, अगर वे इसके साथ संपर्क में आए
    • रकूनों में एक गंध ग्रंथि होती है "बगल" सामने पैर जो कि लीमा सेम की तरह दिखता है यदि आप बिना इसे हटाए मांस पकाने के लिए, आप इसे देखेंगे - फिर इसे छिड़ने से बचने के लिए।

    चेतावनी

    • अपने आप को कटौती करने के लिए नहीं सावधान रहना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com