कैसे एक यात्रा ब्लॉग लिखने के लिए

एक यात्रा ब्लॉग नए स्थानों पर जाने के इच्छुक लोगों में रुचि पैदा करता है। यात्रा किसी को भी महान व्यक्तिगत संतुष्टि देता है एक ब्लॉगर एक जगह की पहचान कर सकता है, जैसे कि एक छोटे से क्षेत्र में पर्यटन स्थलों, या दुनिया भर में बिखरे हुए देशों को शामिल करने के लिए उनके दृष्टिकोण का विस्तार। एक पर्यटक ब्लॉग को कई कार्यों की आवश्यकता है: नोट्स और टिप्पणियां लिखना, तस्वीरें लेने और स्थानीय लोगों से बात करते समय आप विज़िट करते हैं। यहां कुछ खोलने के लिए कुछ युक्तियां दी गई हैं

सामग्री

कदम

एक यात्रा ब्लॉग लिखो छवि शीर्षक 1
1
सबसे पहले, आपको अपने पाठकों को सुझाव देने के लिए विभिन्न स्थानों पर जाना होगा।
  • एक यात्रा ब्लॉग लिखें शीर्षक टाइप 2 चरण
    2
    साइट के आगंतुक आगंतुकों को पढ़ना चाहते हैं, जिससे वे महसूस कर सकते हैं कि आपने जिस स्थान का वर्णन किया है उसे आपने व्यक्तिगत रूप से देखा है।
  • सटीक तथ्यों को प्रदान करें आपके द्वारा लिखी गई सभी चीजों की पुष्टि करके अपने ब्लॉग की विश्वसनीयता को सुरक्षित रखें विभिन्न स्थानों का दौरा करते समय, पते लिखिए ताकि आप पाठकों को सटीक जानकारी प्रदान कर सकें। यह सही ढंग से शहरों, लोगों, रेस्तरां और सड़कों के नामों को इंगित करता है इसे प्रकाशित करने से पहले डेटा की पुन: जांच करने के लिए, इच्छुक पार्टियों को एक फोन कॉल करें या अपनी वेबसाइट पर जाएं।
  • एक यात्रा ब्लॉग लिखो छवि शीर्षक 3
    3
    एक यात्रा डायरी रखें जब आप आस पास होते हैं, तो अपने इंप्रेशन लिखें यादगार रात्रिभोज के बाद, उदाहरण के लिए, रेस्तरां का नाम, आपके द्वारा आदेश दिया जाने वाला डिश, सजावट और संगीत के बारे में विवरण लिखें। इन विवरणों को उपलब्ध होने के बाद आपको बाद में मदद मिलेगी, खासकर यदि पाठक आपको और अधिक जानने के लिए संपर्क करेंगे।
  • एक यात्रा ब्लॉग लिखो छवि शीर्षक 4
    4



    यात्रा करते समय, आप लोगों को भी साक्षात्कार कर सकते हैं
  • एक यात्रा ब्लॉग लिखो छवि शीर्षक 5
    5
    जब आप किसी जगह का वर्णन करते हैं तो अपने पांच इंद्रियों का लाभ उठाएं दुर्लभ फूलों की खुशबू, एक पहाड़ के शिखर सम्मेलन, एक लक्जरी होटल में शराबी तौलिए का लग रहा है, गिरता है की दहाड़ से सुंदर दृश्य, वे वर्णन हैं जो लोगों की मदद तुरन्त एक जगह या एक अनुभव के साथ कनेक्ट करने के उदाहरण हैं।
  • तस्वीरें ले लो लोगों को अपनी आंखों के साथ चीजों को देखने में मदद करने के लिए, वे सभी जगहों को फ़ोटोग्राफ़ करें, जिनके बारे में आप बात करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, स्थानीय व्यंजनों, स्मारकों, पारंपरिक परिधान और लुभावनी दृश्यों के चित्र पेश करें। बहुत सी तस्वीर ले लो और क्र्रिपर और अधिक उज्ज्वल लोगों को प्रकाशित करें
  • कैमरा के साथ शूट करें उदाहरण के लिए, यदि आप लोक नृत्य के बारे में बात करना चाहते हैं, तो एक छोटा वीडियो शामिल करें जो नर्तकियों के साथ-साथ नृत्य का वर्णन करता है।
  • एक यात्रा ब्लॉग लिखो छवि शीर्षक 6
    6
    अन्य यात्रियों को पोस्ट करने के लिए कहें दूसरे लोगों के आवाज़ों के साथ ब्लॉग को समृद्ध करने के लिए, उन जगहों के बारे में लेखों का प्रस्ताव देने के लिए फ्रीलान्स लेखकों को आमंत्रित करें, जिनके पास आपके पास यात्रा का अवसर नहीं है। अन्य ग्रंथों को प्रकाशित करने से पहले, एक संक्षिप्त परिचय लिखें
  • एक यात्रा ब्लॉग लिखो छवि शीर्षक 7
    7
    आगंतुक टिप्पणियों का जवाब दें ब्लॉग आमतौर पर आपको टिप्पणियों को स्वीकार या अक्षम करने की अनुमति देते हैं। उन्हें सक्रिय करने से आपको पाठकों के साथ एक सीधा संबंध बनाने और उनके सवालों का जवाब देने का अवसर मिलता है।
  • टिप्स

    • जिन जगहों के बारे में आप बात करना चाहते हैं, उन सभी पते लिखें
    • ईमानदारी से सेवा की गुणवत्ता और प्रत्येक प्रतिष्ठान में कर्मियों की उपलब्धता का वर्णन करें, जिसमें आप रुक चुके हैं, इसलिए पाठकों को तदनुसार समायोजित किया जाएगा। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आपने एक असाधारण सकारात्मक या नकारात्मक अनुभव अनुभव किया है।
    • किसी स्थान का वर्णन करते समय, नक्शा (चिह्नित मार्ग के साथ) दर्ज करने के लिए उपयोगी है और जानकारीपूर्ण कैप्शन के साथ कुछ उच्च गुणवत्ता वाले फ़ोटो जोड़ें साथ ही, किसी स्थान के अनूठे पहलुओं के नाम, चाहे वह मौसम हो, पुराने समय के वातावरण या किसी अन्य विशेष सुविधा का नाम निश्चित करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com