कैसे एक अलास्का कर्कश की देखभाल करने के लिए

यदि आप साइबेरियाई या अलास्कन कर्कश के मास्टर (या संभावित मास्टर) हैं, तो आपको इस वास्तविक कुत्ते की विशिष्ट अनूठी नस्ल की विशिष्ट जरूरतों के बारे में जानना होगा। प्रतिकूल मौसम की स्थितियों में लंबी दूरी की यात्रा करने के लिए हुक्स का चयन किया गया है, इसलिए उन्हें बहुत सी व्यायाम की आवश्यकता होती है (वे खुद को सर्वश्रेष्ठ तरीके से प्रशिक्षित करते हैं), और उनके फर विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है। कर्कश की देखभाल करना काफी चुनौतीपूर्ण है, लेकिन यह निश्चित रूप से इसके लायक है: इन कुत्तों का वास्तव में अविभाज्य साथी हो सकता है!

कदम

विधि 1

ट्रेनिंग
लेस केयर ऑफ अ अलास्का हुस्कि चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
पता है कि आपको प्रशिक्षण में अपनी कर्कशता को रखना होगा। ये कुत्ते ऊर्जा से भरे हुए हैं, और उन्हें बहुत सी व्यायाम की आवश्यकता है बढ़ते उन्हें खुश कर देता है एक स्वस्थ कर्कश रोजाना 5-8 किमी प्रति दिन, चार दिन एक सप्ताह के बराबर चलना चाहिए।
  • इस अभ्यास को चलाने के रूप में, अन्य कुत्ते के साथ खेलना, तैराकी या खेल (सबसे उपयुक्त जो स्लेज की शूटिंग के समान हैं, जैसे कि बाइकजोरिंग) किया जा सकता है।
  • लेस केयर ऑफ अ अलास्का हस्की चरण 2 नामक छवि
    2
    डिग्री से व्यायाम की मात्रा बढ़ाएं शायद आपके कुत्ते को पहले दिन से सभी काम करने की ऊर्जा है, लेकिन उन्हें प्रशिक्षण का अभाव है। जब आप इसे बाइक सवारी पर लेते हैं, तो इसे धीरे से चलाएं, इसलिए यह शांत गति से आपके पास चला सकता है।
  • आमतौर पर कुत्ते को तुरंत चलना शुरू होता है: इस मामले में स्वामी को उसे रोकना चाहिए जब तक कि जानवर को सही कदम न मिल जाए। आपको सावधान रहना होगा: एक टोकरी के साथ एक सवारी की सवारी आसानी से पहन सकती है - कुत्ते को ज़्यादा गरम कर सकता है और गति के कारण बहुत अधिक थका हुआ हो सकता है। एक चरम परिणाम के रूप में, यह व्यायाम का डर भी खत्म कर सकता है।
  • एक अलास्कन हस्की चरण 3 के लेयर केयर का शीर्षक चित्र
    3
    क्या यह केवल जब यह अच्छा है 18 डिग्री सेल्सियस से अधिक कुत्ते को ट्रेन नहीं करना चाहिए। यदि हवा और कम आर्द्रता या कुत्ते को पानी में समय-समय पर ठंडा करने का अवसर मिलता है, तो आप इन तापमानों पर भी इसे चला सकते हैं।
  • गर्मियों के दिनों में कम प्रशिक्षित न करें और इसे चलाने के लिए इसे सुबह में या शाम को बहुत गर्म नहीं होने पर ले लो।
  • यदि आपके पास एक अच्छा घर है, तो घर के अंदर के साथ वैकल्पिक आउटडोर व्यायाम
  • याद रखें कि स्लेज कुत्ते अपनी सर्वश्रेष्ठ करते हैं जब तापमान नीचे -6 डिग्री सेल्सियस कम होता है
  • यदि यह गर्म है, तो उन्हें 5 किमी से भी कम का कार्य सत्र दें।
  • एक अलास्कन हस्की चरण 4 के लेयर केयर शीर्षक वाली छवि
    4
    अधिकता के किसी भी संकेत पर ध्यान दें इसमें शामिल हैं: अत्यधिक श्वास लेना, अतिरंजित लार, उज्ज्वल लाल जीभ और मसूड़ों (या पीले मसूड़ों), कमजोरी, उल्टी (रक्त के निशान के साथ) और पतन कभी भी इस बिंदु पर मत आना: एक ऊष्मा का स्ट्रोक आपके कर्कश के लिए विनाशकारी परिणाम हो सकता है।
  • उसे भरपूर ताज़ा पानी दो। कुछ कुत्ते को भी बर्फ पसंद है
  • अक्सर, समस्याओं से बचने के लिए, बस थोड़ा सा सामान्य ज्ञान है यदि गर्म दिन में आप गर्मी में बेहोश महसूस करते हैं, तो सोचें कि आपका कुत्ते सभी बालों के साथ कैसा महसूस कर सकता है।
  • यदि आप उसे थूथन के साथ अभ्यास करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वह सामान्य रूप से साँस लेने के लिए अपना मुंह खोल सकता है। मुंह से साँस लेने का एकमात्र तरीका है कुत्ते को शरीर की गर्मी को कम करना है
  • जितना बड़ा कुत्ता, उतना ही कठिन है कि वह शांत रह सके। कुत्ते श्वास से शरीर के तापमान को कम करते हैं। बड़ा कुत्तों को शरीर की गर्मी को नष्ट करना है, इसलिए वे ठंडा होने में अधिक समय लेते हैं।
  • विधि 2

    क्लोक केयर
    लेस केयर ऑफ अ अलास्का हुस्कि चरण 5
    1
    अपनी कर्कश नियमित रूप से ब्रश करें यह कोट को उत्कृष्ट स्थिति में रखेगा और कुत्ते को घर के आसपास कम बाल खो देंगे। आप एक कुत्ते ब्रश-स्लिटर का उपयोग कर सकते हैं: यह एक बहुत प्रभावी उपकरण है जो बाहरी कोट और अंडकोट से मृत बाल निकालता है।
  • लेस केयर ऑफ अ अलास्का हुस्कि चरण 6
    2
    इसे बहुत ज्यादा धोना मत आप निश्चित रूप से कर सकते हैं स्नान कर लो, लेकिन कभी-कभी एक अच्छा ब्रश और एक सूखी शैम्पू सभी कुत्ते की जरूरत है। हर बार जब आप कुत्ते को धो लें, आपकी त्वचा की रक्षा के लिए तेल निकालें। केवल आवश्यक होने पर स्नान न लें (उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक स्नाक के साथ मुठभेड़ हो) और यह सुनिश्चित कर लें कि त्वचा त्वचा की समस्याओं से बचने के लिए ठीक से सूख जाती है
  • एक अलास्कन हस्की चरण 7 के लेयर लेयर का शीर्षक
    3
    एक कर्कश कभी नहीं कर्कश बाल शरीर के तापमान को नियंत्रित करने में कुत्ते को मदद करता है। ज्यादातर huskies एक डबल कोट है, एक अंडकोलेट और सुरक्षात्मक कार्यों के साथ एक बाहरी कोट से मिलकर। डबल परत कुत्ते के शरीर के तापमान स्थिरता रखता है।
  • टोसा को केवल तब ही अगर उसे स्वास्थ्य समस्या है, और पशु चिकित्सक की सलाह पर।
  • नॉर्डिक कुत्ते की त्वचा लोगों की तरह है, यह सूर्य के हानिकारक किरणों से सुरक्षित नहीं है जब आप कुत्ते को छोड़ देते हैं, तो इसे सुरक्षा के बिना छोड़ दें।
  • इसके अलावा, हर बार जब आप कुत्ते को नीचे डालते हैं, तो अंडकोकोट स्वास्थ्य को खो देता है और बाहरी बाल कम नरम होते हैं और समुद्री मील से अधिक प्रवण होते हैं।
  • एक अलास्कन हस्की चरण 8 के लेयर केयर का शीर्षक
    4
    पैरों की देखभाल करें कुत्ते को कसरत करने के बाद, हमेशा पंजे के पैड को जांचें ताकि वे क्षतिग्रस्त न हो जाएं। गर्म सतहें पैरों को जला सकती हैं और किसी न किसी को उन्हें काट सकता है। बीयरिंगों को ध्यान से जांचें और उंगलियों के बीच की जांच करें। जांचें कि नाखून बहुत लंबा नहीं हैं और पंजा के सही आंदोलन को रोक नहीं सकते हैं।
  • कुत्ते के पास अपने पंजे के नीचे पसीना ग्रंथियां हैं जब गर्म और नम पंप ठंडे बर्फ को छूता है, तो यह संभव है कि बाद में जानवर की त्वचा को घायल करके उंगलियों का पालन करता है। साधारण कुत्ते के जूते समस्या को हल कर सकते हैं - यदि आपके पास नहीं है, तो यह सुनिश्चित कर लें कि अभ्यास के बाद कुत्ते को पैरों से बर्फ नहीं है।
  • विधि 3

    ट्रेनिंग
    एक अलास्का हुस्किरा चरण 9 के लेयर केयर का शीर्षक चित्र
    1
    उचित उपकरण प्राप्त करें कर्कश को प्रशिक्षित करने के लिए आपको सामने वाले हुक और हेलटर कॉलर के साथ दोहन की आवश्यकता होगी। अन्य प्रकार के दोहन का इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन एग्लीड हुक वाले लोगों को कुत्ते को टो के सिखाने के लिए सबसे उपयुक्त हैं। दोहन ​​की मदद से आपकी कर्कश टो सीखना होगा, जबकि हेलटर कॉलर के साथ आप परिश्रम से चलना सीखेंगे।
    • सही उपकरण का उपयोग करें कॉलर (सामान्य या टिथर वाले) पहनने पर कुत्ते को कभी भी नहीं दबाएं: इससे पीठ या गर्दन को नुकसान हो सकता है हमेशा दोहन का उपयोग करें जब आप कुछ तैयार करना चाहते हैं
  • एक अलास्कन हस्की चरण 10 के लेयर केयर शीर्षक वाली छवि
    2



    उसे सिखाओ एक अपने कॉल का उत्तर दें. जब कुत्ते को बुलाया जाता है तो कुत्ते को पढ़ना बहुत महत्वपूर्ण है। कुत्ते को उसे पट्टा पर रखकर बाहर प्रशिक्षित किया जाना चाहिए प्रथम वर्ष की आयु से प्रशिक्षण शुरू करने से चीजें आसान हो सकती हैं। प्रशिक्षण के पीछे सिद्धांत सकारात्मक सुदृढीकरण के होना चाहिए, जो उचित कुत्ते व्यवहार से जुड़ा हुआ संतुष्टि उत्पन्न करना है।
  • प्रारंभिक आयु से प्रशिक्षण शुरू करना बहुत महत्वपूर्ण है कुत्ते को फंसे हुए क्षेत्र में पट्टा पर रखें सुनिश्चित करें कि वह आराम कर रहा है (उसे शारीरिक गतिविधि के बाद प्रशिक्षण देना आदर्श है) कुछ नाइबल्स को उन्हें इनाम देने के लिए आसान रखें (जैसे पनीर या चिकन के छोटे टुकड़े) मुझे चारों ओर घूमते हैं, फिर उसे कहें: "आओ, फिडो!" जब वह कॉल का जवाब देता है, तो उसे सही पुरस्कार दें
  • इसे एक सप्ताह के लिए ट्रेन करें प्रशिक्षण सत्र काफी छोटा होना चाहिए (5-10 मिनट) जब कुत्ता अक्सर कॉल करने के लिए जवाब देना शुरू कर देता है, तो इसे निबटने देना बंद करो और इसे केवल प्रशंसा करें किसी कॉल के जवाब देने के लिए सीखना, कुत्ते और मालिक दोनों के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है।
  • जितना अधिक कुत्ते स्वामी से दूर हो जाता है, उतना ही उन्हें ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। इस व्यवहार को कम उम्र से सीमित करने के लिए बेहतर है
  • लेस केयर ऑफ अ अलास्का हुस्कि चरण 11
    3
    जानने के लिए हसी की शिकारी वृत्ति का प्रबंधन, जो काफी स्पष्ट है कुत्ते शिकार के लिए बिल्लियों या छोटे जानवरों का आदान-प्रदान कर सकते हैं। अपने कर्कश की शिकारी प्रवृत्ति को बेहतर ढंग से प्रबंधित करने के लिए, जानवर को नियंत्रण में रखें, उन्हें सिखाएं कि आपके आदेशों का उत्तर कैसे दिया जाए और उसे अपनी ऊर्जा को रचनात्मक तरीके से पेश करने का अवसर प्रदान करें।
  • पड़ोस में अपनी सुरक्षा और जानवरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि कुत्ते को नजर रख दिया जाता है। जब आप इसे पैदल चलने के लिए लेते हैं, तो इसे एक पट्टा पर रखें और इसे केवल खाली स्थान में छोड़ दें।
  • उसे सिखाओ कि आपके कॉल का जवाब कैसे देना चाहिए। यदि कुत्ता किसी अन्य जानवर पर हमला करने या तैयारी कर रहा है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप इसका ध्यान आकर्षित करके इसे रोक सकते हैं। अपने कुत्ते को आदेश कैसे देना है यह जानना मूलभूत महत्व है, कुछ मामलों में प्रशिक्षण लंबी और थकाऊ हो सकता है, लेकिन यह वास्तव में इसके लायक है।
  • इस अवसर से अपनी ऊर्जा को उतारने के लिए उसके साथ नियमित रूप से खेलते हैं उसे वापस दिखाने के लिए कुछ वस्तुओं को फेंक दें, उसे युद्ध के टग या खिलौने से खेलने के लिए वाष्प छोड़ दें। यदि आप एक काल्पनिक शिकार पर कुत्ते का ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, तो वास्तविक शिकार के शिकार होने की संभावना कम होगी।
  • हुक्स बिल्लियों के साथ अच्छी तरह से प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन अक्सर यह मामला नहीं है। जब एक कर्कश और एक बिल्ली एक ही छत के नीचे रहते हैं, तो मास्टर हमेशा सतर्क होना चाहिए। यदि आप कुछ सावधानी बरतने के लिए तैयार हैं (दरवाजे और द्वार बंद कर देते हैं, लगातार साफ बिस्तर आदि) और हर अवसर पर अपनी बिल्ली की रक्षा करते हैं, तो आपको कोई विशेष समस्या नहीं होनी चाहिए।
  • यदि आप लगातार स्थिति पर नज़र रखने के लिए तैयार नहीं हैं, तो पहले से ही एक बिल्ली है अगर एक कर्कश न लें। हुक्स और बिल्लियों प्यार में रह सकती हैं और सहमत हो सकती हैं कि अगर वे ठीक से सामाजिक हो गए हैं और उनका उपयोग एक साथ रहने के लिए किया गया है।
  • विधि 4

    भोजन
    एक अलास्कन हस्की चरण 12 के लेयर केयर का शीर्षक चित्र
    1
    एक संतुलित आहार के साथ अपने कुत्ते को प्रदान करें आम तौर पर सबसे अच्छा विकल्प यह कुत्ते के भोजन और कच्चे भोजन के मिश्रण के साथ खिलाना है। कुत्ते को प्रोटीन में समृद्ध आहार की आवश्यकता होती है, और कच्चे मांस के साथ मिलकर एक अच्छी तरह से संतुलित वाणिज्यिक उत्पाद उनकी ज़रूरतों को पूरा कर सकता है।
    • समझने के लिए कुछ शोध करें कि उनके लिए सबसे अच्छा भोजन क्या है। यदि आपको नहीं पता कि इसे कैसे खिलाना है, तो अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करें: इसमें कोई संदेह नहीं है कि उसे आपको देने के लिए कुछ अच्छी सलाह है
    • कभी उसे पकाये हुए हड्डियां नहीं खिलाएं। वे टूट सकते हैं और घायल - या मार भी सकते हैं - कुत्ते कच्ची हड्डियां, इसके विपरीत, एक महान नाश्ते हैं।
  • एक अलास्कन हस्की चरण 13 के लेयर केयर का शीर्षक चित्र
    2
    यदि आपका कुत्ता अपने ज्यादातर समय बाहर का खर्च करता है, तो मौसमी आहार का पालन करें। ठंड के महीनों के दौरान वसा और प्रोटीनों को जोड़ने के लिए सलाह दी जाती है, और फिर गर्म महीनों में मात्रा कम हो जाती है। इसी प्रकार, यह गर्मी या सर्दी के आधार पर, आप किसी विशेष उत्पाद के साथ एक व्यावसायिक उत्पाद से दूसरे पर स्विच कर सकते हैं।
  • उन्हें फ़ीड केवल व्यायाम के बाद इसे पहली बार करना गैस्ट्रिक फैलाव और पेट के मस्तिष्क के लिए खतरे में डाल देगा। यह एक बहुत गंभीर, संभावित घातक विकृति है व्यायाम करने से 30 मिनट बाद या चार घंटे कुत्ते को दूध पिलाने से इसे रोकने में मदद मिल सकती है।
  • लेस केयर ऑफ अ अलास्का हस्की चरण 14
    3
    उसे पीने के लिए काफी पानी दें स्वस्थ और हाइड्रेटेड रखने के लिए, कुत्तों को पीने के लिए बहुत सारे पानी चाहिए। यह याद रखना चाहिए कि, जब यह विशेष रूप से ठंडा है, कटोरे के अंदर पानी जम सकता है, तो घर में तापमान जरूरत से ज्यादा छोड़ नहीं करता है की एक पानी क्षेत्र में कंटेनर रखने के लिए याद है।
  • विधि 5

    कुत्ते की देखभाल
    लेस केयर ऑफ अ अलास्का हुस्कि चरण 15
    1
    कभी नए अनुभवों के साथ अपने कुत्ते के जीवन को समृद्ध करें, इससे उसे खुश कर देगा स्लेज कुत्ते सप्ताह में चार बार किलोमीटर की यात्रा करते हैं। यदि आप स्लेज पर नहीं हैं, तो आपको अपने कुत्ते को खुश करने के अन्य तरीकों को ढूंढना होगा। उनके लिए वह गतिविधियों ढूंढें जिसमें मस्तिष्क का उपयोग करना आवश्यक है, मांसपेशियों के अलावा। अपने कुत्ते को व्यस्त रखने के लिए हड्डियां और चीज, भोजन, लंबी पैदल यात्रा और कुत्ते के खेल से भरने के लिए खिलौने सभी अच्छे विचार हैं
    • हक्स असली एस्केप कलाकार हैं तथ्य यह है कि आप बचने का प्रयास करते हैं, इसका मतलब है कि कुत्ते को ऊब गया है। यदि आप भागने से बचने के लिए चाहते हैं, तो इसे बहुत रोचक गतिविधियों में व्यस्त रखें।
    • उत्कृष्ट स्लेज कुत्ते की तुलना में अधिक होने के अलावा, चोकर कुत्ते, फ्लायबॉल और डिस्क कुत्ते में हकीकियां अच्छी तरह से पहचान सकती हैं।
    • अपने कुत्ते को व्यस्त रखने का एक बढ़िया तरीका बढ़िया तरीका है।
  • एक अलास्कन हस्की चरण 16 का लेयर लेयर शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने स्वास्थ्य की देखभाल करें पशु चिकित्सक को नियमित रूप से ले जाएं: वह कुत्ते की स्वास्थ्य स्थिति का मूल्यांकन कर सकता है और आपको बता सकता है कि अगर विशेष ध्यान देने में कोई समस्या है तो
  • सुनिश्चित करें कि कुत्ते में पिस्सू या टिक्सेस नहीं हैं टिक्की त्वचा को परेशान कर सकती है और परजीवी हो सकती है। Fleas या ticks देखने के लिए उन्हें विशेष रूप से सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी उन्हें ब्रश करते हुए।
  • बाहर रहने वाले हुक्स कुछ बीमारियों से ग्रस्त हैं। सुनिश्चित करें कि कुत्ते को पिस्सू, टिक्क्स और किस्में से संरक्षित किया गया है, और यह पशु चिकित्सक द्वारा प्रतिवर्ष की जाँच की है। कीटनाशकों के कारण होने वाले रोगों को पशु चिकित्सा पर्यवेक्षण द्वारा आसानी से रोका जा सकता है।
  • लेस केयर ऑफ अ अलास्का हस्की चरण 17
    3
    यह तय करें कि क्या घर पर या सड़क पर कुत्ते को जीना है हुक्स घर पर सुरक्षित रूप से रह सकते हैं यह दिखाया गया था कि स्लेज कुत्तों एक आश्रय में सो जो लोग खुले में सो, जिसके कारण कई mushers (स्लेज कंडक्टर) अपने कुत्तों के लिए छोटे आश्रयों का निर्माण शुरू कर दिया है की तुलना में बेहतर प्रदर्शन करते हैं।
  • जब तापमान कम हो जाते हैं, तो बेशक उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ देते हैं, लेकिन वे ठंड से प्रतिरक्षित नहीं होते हैं। जब आप ठंडे हैं, तो आप पूरे दिन कर्कश बाहर नहीं छोड़ सकते, आपको कम से कम एक शरण स्थल की आवश्यकता होगी।
  • इसी तरह, यह बहुत गर्म है जब बाहर एक कर्कश छोड़ने के लिए सलाह नहीं है। इस कुत्ते के मोटी फर गर्मी के दौरान उसे ठंडा करने की अनुमति नहीं देता है। यदि आप एक गर्म क्षेत्र में रहते हैं, तो कुत्ते को बाहर रहने न दें।
  • लेस केयर ऑफ अ अलास्का हस्की चरण 18
    4
    यदि आप बाहर बहुत समय बिताते हैं, उसे एक आरामदायक कुत्ते का निर्माण. बारिश हो रही या ठंडा होने पर भी भक्तों को आश्रय के लिए जगह की आवश्यकता होती है। kennel बाहरी एजेंटों के खिलाफ संरक्षण प्रदान करना चाहिए: छत और अभेद्य दीवारों होना आवश्यक है और थोड़ा जमीन से उठाया जा (ईंटों के साथ, पत्थर या इलाज किया लकड़ी फ़र्श), ताकि हवा मंजिल के तहत प्रसारित होती रहती हैं और यह को रोकने के लिए वे सभी केनेल के चारों ओर पुडल्स बनाते हैं
  • केनेल के अंदर एक कंबल या सूखा पुआल होना चाहिए (जिसे सप्ताह में एक बार बदलना चाहिए)
  • कुत्ते को काफी बड़ा होना चाहिए ताकि कुत्ते को आज़ादी से अंदर जाने की इजाजत मिल सके, लेकिन फिर भी छोटे, अपने शरीर के तापमान को बनाए रखने में आसान बनाते हैं।
  • टिप्स

    • जबकि की सामान्य अवधि के साथ "अलास्का कर्कश" स्लेज के लिए एक चयनित कुत्ते को परिभाषित करता है, शब्द "साइबेरियाई कर्कश" कुत्तों की एक नस्ल को उचित रूप से परिभाषित करता है, इसके भौतिक और चरित्र की विशेषताओं के साथ। एक अलास्कन कर्कश साइबेरियाई कर्कश खून हो सकता है, लेकिन जरूरी नहीं। जो कुछ भी आपकी कर्कश की रक्तपेशी है, आपके पास एक गर्म और ऊर्जावान कुत्ते तैयार करें!

    चेतावनी

    • कार में कुत्ते को छोड़ने से बचें एक कार के इंटीरियर को पार्किंग में छोड़ दिया जाना पांच मिनट के भीतर बेहद उच्च तापमान (48-60 डिग्री सेल्सियस) तक पहुंच सकता है (यहां तक ​​कि खिड़कियां खोलने के साथ!)। कारों को इसे जारी करने के बजाय गर्मी में फंसना पड़ता है: ऐसी स्थिति में एक मोटी रेशम वाला कुत्ता आसानी से गर्मी के झटके ले सकता है। सबसे अच्छी बात यह है कि कुत्ते को घर पर छोड़ देना जब वह बहुत गर्म होता है।
    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com