हेयर वॉल्यूम कैसे बढ़ाएं (पुरुषों के लिए)

जो पुरुष अपने बालों की मात्रा में वृद्धि करना चाहते हैं वे ऐसा करने के कई कारण हो सकते हैं। अक्सर, इरादा अधिक युवा होना चाहिए, अधिक आकर्षक होना और काम पर अधिक ऊर्जावान दिखाई देना। कुछ मामलों में हम जितना संभव हो उतना बालों को पतला छिपाने की कोशिश करते हैं और छोटे लोगों के बाल की मात्रा की छाप बनाते हैं। अन्य स्थितियों में, एक विशेष अवसर के लिए बड़े बालों की इच्छा होती है, जैसे कि कॉस्ट्यूम पार्टी कारण जो कुछ भी हो, कम समय में बालों को मात्रा देने के लिए कुछ तरीके हैं।

कदम

विधि 1

वॉल्यूमिंग उत्पादों का उपयोग करें
1
एक नियमित रूप से धोने की नियमितता का आदर करें बहुत से पुरुषों का मानना ​​है कि उनके बालों को ब्रश करने से अक्सर उनकी गिरावट की रफ्तार बढ़ सकती है या उन्हें पतली दिखती है। वास्तव में, विपरीत सच है चिकना या गंदे बालों से टेंगल्स उत्पन्न होते हैं, त्वचा के कुछ हिस्सों को और अधिक उजागर किया जाता है। आवृत्ति के साथ अपने बालों को धो लें जो उन्हें अधिक मात्रा में बना देता है। कई वॉल्यूमिंग शैंपू और बाम, जो आप हर बार जब आप शॉवर लेते हैं, तो बाल के आकार को देने के लिए डिज़ाइन किए गए एक विशेष पॉलिमर के साथ त्वचा के रोम को कवर कर सकते हैं। एक स्नान के बाद बाल बाल उपचार लागू करने का निर्णय लेने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके बालों को मात्रा देने के लिए विशेष रूप से डिजाइन उत्पादों की कोशिश करें।
  • श्रेष्ठ परिणामों के लिए, वॉल्यूमिंग कंडीशनर के साथ एक वॉल्यूमिंग शैम्पू का उपयोग करने का प्रयास करें इन उत्पादों के लेबल्स को पढ़ने से आपको अक्सर सुझाए गए संयोजन मिलेंगे।
  • वॉल्यूमिंग शैंपू और शैंपू वास्तव में बाल भारी नहीं बनाते हैं, बल्कि वॉल्यूम की छाप देते हैं। इन उत्पादों का उपयोग करने के तुरंत बाद आपको अपने बालों की उपस्थिति में अंतर दिखाना चाहिए।
  • 2
    अपने बालों को गर्म पानी से या कमरे के तापमान पर कुल्ला। कभी भी बहुत गर्म पानी का उपयोग न करें गरम पानी रोम को नुकसान पहुंचा सकता है और अपने बालों को पतले लग रहा है। गुनगुना या कमरे के तापमान पर शैंपू हटाने और अपने बालों से वाल्मिंग बाम लगाने के लिए आदर्श है।
  • 3
    बाल स्टाइल उत्पाद का उपयोग करें जो उन्हें मात्रा प्रदान करता है। कई जैल, वैक्स, स्प्रे, फोम और अन्य उत्पादों को अपने बाल की मात्रा बढ़ाने के लिए वादा किया जाता है। दुर्भाग्य से, ये समाधान हर किसी के लिए काम नहीं करते हैं उन बिंदुओं की पहचान करने का प्रयास करें जहां आपके बाल पतले होते हैं और उन उत्पादों का चयन करते हैं जो उन क्षेत्रों की मात्रा बढ़ा सकते हैं।
  • उत्पादों का उपयोग करें "प्रकाश" या "हवादार"। जैल, स्प्रे, मूस और भारी मोम बालों को उलझ सकते हैं, उन्हें चिकना दिखते हैं और इसलिए अधिक विरल होते हैं। एक सामान्य नियम के रूप में, आप जितना कम अपने बाल पर उत्पाद को महसूस करेंगे, उतना ही इसके वॉल्यूमिंग प्रभाव होंगे।
  • आम तौर पर, फोम वेक्स और जैल के लिए बेहतर होते हैं क्योंकि वे बाल पर कम अवशेष छोड़ देते हैं।
  • अपने आवेदन के तुरंत बाद वॉल्यूमिंग उत्पादों का प्रभाव स्पष्ट होना चाहिए।
  • 4
    उन उत्पादों से बचें, जो बालों को कड़ा बनाने में कामयाब होते हैं। यदि एक वॉल्यूमिंग उत्पाद बाल सूखा या अनम्य छोड़ देता है, तो शायद यह आपके बालों की मात्रा बढ़ाने के लिए उपयुक्त नहीं है। अधिक इलाज के बाद आपके बाल लोचदार होंगे, और यह अधिक मात्रा में दिखाई देगा।
  • 5
    सुनिश्चित करें कि आप नियमित रूप से बाल स्टाइल उत्पादों का उपयोग करें यद्यपि जैल, फोम, स्प्रे और मोम आपके बालों को मात्रा देने में मदद करते हैं, उनका प्रभाव अस्थायी है। आपको नियमित अंतराल पर उन्हें लागू करना होगा यदि आप वास्तव में अपने बाल को अधिक मात्रा में बनाना चाहते हैं
  • वॉल्यूमिंग उत्पाद लेबल पर संकेतों का पालन करना बेहतर है कि यह कितनी बार लागू होगा सामान्य तौर पर, बाल शैली को किसी भी उत्पाद की खुराक के साथ अतिरंजित करके, आप त्वचा पर बहुत अधिक अवशेष छोड़ देंगे, किस्में तालियों को टेंगलिंग और पैच बनाने के लिए। लेबल पर उत्पाद की अनुशंसित मात्रा का उपयोग करें या यदि संभव हो तो कम हो।
  • लगभग सभी हेअरड्रेसिंग उत्पादों को बालों को नम करने के लिए लागू किया जाना चाहिए। इस तरह वे समान रूप से अपने रोम को कवर कर सकते हैं।
  • 6
    वॉल्यूमिंग स्टाइलिंग उत्पाद को लागू करने के बाद हेयर ड्रायर का उपयोग करें सूखे बालों गीले लोगों या उत्पादों से भरे हुए लोगों की तुलना में अधिक मात्रा में प्रकट होते हैं। श्रेष्ठ परिणामों के लिए, वॉल्यूमिंग उपचार के तुरंत बाद अपने बाल सूखें।
  • विधि 2

    अपने केश विन्यास बदलें
    1
    अपने बाल तलाशी से बचें कंघी, यहां तक ​​कि अगर उन्हें हमेशा एक पुरुष के बाल स्टाइल करने के लिए आदर्श उपकरण माना जाता है, तो आपके बाल कम मात्रा में दिख सकते हैं वे जड़ों को खींच कर फाड़ सकते हैं और असामान्य दिशा में बालों को धक्का दे सकते हैं, जिससे त्वचा का बड़ा हिस्सा दिखाई दे सकता है। अपने बालों को स्टाइल करने के लिए अपने हाथों का उपयोग करें, यदि आप उन्हें अधिक बड़ा बनाना चाहते हैं
  • 2
    युक्तियों पर स्टाइलिंग उत्पादों को लागू करें और न कि जड़ों पर। बालों की जड़ों पर वॉल्यूमिंग उत्पाद का उपयोग करना भी इसकी मात्रा कम कर सकता है। इस मामले में भी, ऐसा इसलिए होता है क्योंकि बाल त्वचा के कुछ क्षेत्रों को उजागर करते हुए टेंगल्स बनाने के लिए करते थे।
  • 3
    अलग हेयर स्टाइल के साथ प्रयोग हेयर स्टाइल को खोजने के लिए जो आपके बालों को भारी दिखता है, आपको परीक्षण से आगे बढ़ना होगा। विभिन्न तकनीकों के साथ प्रयोग करने में कुछ समय व्यतीत करें, ताकि आप उस व्यक्ति को ढूंढ सकें जो आपके लिए सबसे अच्छा है।
  • वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए अपनी उंगलियों और हाथों का उपयोग करें यदि आपके पास स्वाभाविक रूप से घुंघराले या लहराए हुए बाल हैं, तो कर्ल और ताले को अपनी उंगलियों से अलग करने का प्रयास करें ताकि उन्हें अधिक मात्रा में बनाया जा सके।
  • यदि आपके पास सीधे बाल हैं, तो कोशिश करें "उन्हें जड़ों को उठाएं", उन्हें अधिक मात्रा देने के लिए
  • ऐसे इलाकों में अधिक उत्पादों को लागू करें जहां बाल अधिक पतले हैं और उन क्षेत्रों में कम उपयोग करते हैं जहां वे पहले से ही अधिक मात्रा में हैं। यह एक उपचार की गारंटी लेनी चाहिए जो बाल को एक प्राकृतिक और बहुत भारी नज़र नहीं देता।
  • 4
    किसी के मत पूछो जब आपके बालों को स्टाइल करने की कोशिश करते हैं, तो यह अधिक समय लगता है, किसी अन्य व्यक्ति से पूछना जरूरी है कि आप अपने बारे में क्या सोचते हैं "नई" शैली। अक्सर हम अपनी उपस्थिति का अच्छी तरह से न्याय नहीं कर सकते, क्योंकि हम भी शामिल हैं और हम इस समस्या को बहुत करीब से देखते हैं। अपने विकल्पों की प्रभावशीलता का बेहतर मूल्यांकन करने के लिए एक विश्वसनीय दोस्त या रिश्तेदार की राय से पूछें
  • यह ध्यान रखना ज़रूरी है कि पतले बाल विचित्र हेयर स्टाइल से बेहतर हो सकते हैं जो वॉल्यूम बढ़ाते हैं। यह देखते हुए कि प्रत्येक व्यक्ति के बाल अद्वितीय हैं, समाधान भी होना चाहिए।
  • 5
    लेओवर क्या करें यदि आपके बालों को आपके सिर के शीर्ष पर अधिक पतला होता है, तो कुछ मामलों में यह अन्य क्षेत्रों के मोटे बाल को उस बिंदु पर जोड़कर उपयोगी हो सकता है। कई पुरुष, भले ही उन्हें गंजापन समस्या न हो, एक ओर लेओवर के साथ हेयर स्टाइल पहनें इस पद्धति को आसानी से उन क्षेत्रों को कवर करने के लिए उपयोग किया जा सकता है जहां बालों को अधिक थके हुए हैं, बिना किसी चीज को छिपाने के लिए जो आप कुछ छिपाने की कोशिश कर रहे हैं
  • हालांकि कुछ मामलों में लेओवर उपयोगी हो सकता है, यह एक बहुत अच्छी तरह से ज्ञात विधि है, जो अक्सर बालों के झड़ने से जुड़ी होती है इसके अलावा, यह बहुत प्रभावी नहीं है यदि कवर किया गया क्षेत्र बालों में बहुत बड़ा या बहुत गरीब है। उन परिस्थितियों में, लेओवर कुछ भी नहीं करते लेकिन समस्या को और अधिक स्पष्ट करते हैं
  • 6
    अपने बाल लंबे समय तक बढ़ने दें। चूंकि बाल सिर के सभी क्षेत्रों में समान रूप से पतला नहीं है, इसलिए नंगे क्षेत्रों को कवर करने के लिए, यह अक्सर इसे विकसित करने के लिए उपयोगी हो सकता है। विशेष रूप से, यदि आपके बाल माथे और मंदिरों के क्षेत्र में अधिक थके हुए हैं, तो आप उन हिस्सों पर लंबे समय तक लॉक छोड़ सकते हैं, ताकि आपके बालों को अधिक बड़ा आकार देने के लिए।
  • 7
    अपने बालों को कम या शून्य में कटौती करें समकालीन समाज में, कुछ पुरुष अपने बाल शैली को कम पसंद करते हैं, चाहे उनकी मात्रा के बावजूद। एक सैन्य कटौती या मुंडा सिर के साथ आप अच्छे दिख सकते हैं और अपने बालों की मात्रा की कमी को बहुत अच्छी तरह से छुपा सकते हैं।
  • विधि 3

    रंग के लिए उत्पाद या बालों का बढ़ना बनाने के लिए उपयोग करें
    1
    अन्य सभी विकल्पों की कोशिश करें बाल विकास उत्पादों महंगा हो सकता है और अक्सर वांछित परिणाम नहीं उत्पन्न करते हैं। इस कारण से उन्हें खरीदने से पहले कम महंगी और कम आक्रामक रणनीतियों का प्रयास करना महत्वपूर्ण है।
  • 2
    अच्छी समीक्षा के साथ हेयर विकास उत्पादों को ढूंढें यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि अन्य लोगों की एक ही समस्या है अपनी स्थिति में अन्य लोगों को ढूंढने के लिए इंटरनेट पर खोज करें, जिन्होंने विशिष्ट उत्पादों के साथ अपने बालों की मात्रा बढ़ाने और उनकी राय मांगने का प्रयास किया है। आपको संभवत: कोई ऐसी समस्या मिलेगी जो आपके समान है, जो एक विशेष ब्रांड या उत्पाद के साथ सफल रहा है।
  • बाजार के दो सबसे लोकप्रिय उत्पादों में मिनॉसिडिल (रेगेएन) और फाइनस्टेराइड (प्रोपेशिया) शामिल हैं। मिनॉक्सीडिल एक सामयिक उपचार है, जबकि फाइनस्टेराइड गोलियों में लिया जाता है। यह ध्यान रखना ज़रूरी है कि इन दोनों दवाओं के बालों के झड़ने को रोकने के लिए और अधिक प्रभावी बनाने के लिए इसे प्रभावी बनाने के लिए
  • मोनोक्सिड युक्त सामयिक उत्पादों को कार्य करने के लिए चार महीने लग सकते हैं। आवेदन निर्देशों का पालन करें और धैर्य रखें।



  • 3
    एक विश्वसनीय आपूर्तिकर्ता से बाल विकास उत्पादों को खरीदें। बालों को पतला कई पुरुषों के लिए एक आम समस्या है इस वजह से कई विक्रेताओं, इंटरनेट पर या नहीं, बालों के झड़ने को रोकने के लिए समाधान प्रदान करते हैं। हालांकि, उनमें से एक अच्छी संख्या में गैर ब्रांडेड उत्पादों को बेचते हैं "ऑफ़र पर" कि प्रभावशीलता साबित नहीं किया है सुनिश्चित करें कि आप एक विश्वसनीय प्रदाता से बाल विकास उत्पादों को खरीदते हैं ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि आपका पैसा अच्छी तरह खर्च किया गया है।
  • 4
    निर्देश सावधानी से पढ़ें बाल विकास उत्पादों को विभिन्न सक्रिय तत्वों से बना है, जिनमें से कई बाल के लिए हानिकारक हो सकते हैं और किसी व्यक्ति के सामान्य स्वास्थ्य के लिए, यदि वे सही ढंग से लागू नहीं किए गए हैं इसका उपयोग करने से पहले किसी उत्पाद के पैकेजिंग पर सभी निर्देश और चेतावनियां पढ़ना सुनिश्चित करें।
  • कुछ बाल विकास उत्पादों को मानव में कामेच्छा में कमी से जोड़ दिया गया है, इसलिए चेतावनी लेबल को सावधानी से पढ़ें और सावधान रहें यदि आप कुछ दुष्प्रभावों का उल्लेख करते हैं
  • कुछ बाल विकास उत्पादों, विशेष रूप से जिन लोगों में फाइनेंसाइड होते हैं, गर्भवती या स्तनपान कराने वाली महिलाओं के लिए खतरनाक साबित हुए हैं इस कारण से, उत्पाद को सावधानी से रखने और घर के चारों ओर दिखाई देने वाली या ढीली हुई गोलियां छोड़ने से बचें।
  • 5
    बताए अनुसार उत्पाद को लागू करें पैकेज के निर्देशों का पालन करें और उस क्षेत्र में दवा का उपयोग करें जहां बाल पतले होते हैं। आम तौर पर, आपको धीरे-धीरे 3-5 मिनट के लिए त्वचा पर उत्पाद को मालिश करना पड़ता है, दिन में दो बार - सटीक पद्धति, उत्पाद से उत्पाद में बदल जाती है। यह भी विचार करें कि अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए 12 और 16 सप्ताह के बीच लगते हैं, इसलिए तत्काल सुधार की अपेक्षा न करें।
  • 6
    आप तय करते हैं कि अपने बालों को रंग देने पर आप उन्हें अधिक मात्रा में दिखाई दे सकते हैं। अक्सर, गहरा बाल मोटा लग रहा है यदि आपको लगता है कि यह सलाह आपकी सहायता कर सकती है, तो एक विश्वसनीय रंग उत्पाद ढूंढें, एक छाया चुनें जो आपके प्राकृतिक रंग को अच्छी तरह फिट बैठती है और एप्लिकेशन दिशानिर्देशों का पालन करती है।
  • अपने प्राकृतिक स्वर से रंग बहुत गहरा नहीं चुनिए, क्योंकि हर कोई समझ जाएगा कि आप अपने बाल रंगे हैं। इसके अलावा, एक बहुत ही काले रंग का उत्पाद आपके बालों को कम भारी दिखाई दे सकता है, अगर यह जड़ों के रंग के साथ मजबूत विपरीत होते हैं
  • विधि 4

    एक बाल प्रत्यारोपण से गुज़रना
    1
    बाल प्रत्यारोपण सर्जरी के पेशेवरों और विपक्षों पर विचार करें यह एक कठोर समाधान है, जिसे आपको सावधानीपूर्वक मूल्यांकन करना चाहिए। यदि आपके बाल थोड़ा पतले हैं, सर्जरी शायद सही समाधान नहीं है ये बहुत महंगी प्रक्रियाएं हैं, जो कुछ मामलों में नकारात्मक पक्ष प्रभाव पड़ सकता है। सुनिश्चित करें कि आप इस ऑपरेशन के बारे में अच्छी तरह से सूचित कर रहे हैं इससे पहले कि इससे निपटने का फैसला किया जाए।
  • 2
    एक बाल प्रत्यारोपण विशेषज्ञ के साथ परामर्श करें एक पेशेवर से बात करते हुए, आप इस प्रभाव के बारे में एक स्पष्ट विचार प्राप्त कर सकते हैं कि सर्जरी की आपकी विशिष्ट समस्या है। इसके अलावा, वह आपको सीमाओं, साइड इफेक्ट्स और आपरेशन की लागत के बारे में सारी जानकारी देने में सक्षम है।
  • 3
    लागतों पर विचार करें जैसा कि पहले कहा गया है, बाल प्रत्यारोपण बहुत महंगा हो सकते हैं और लगभग कभी बीमा योजनाओं द्वारा कवर नहीं किया जाता है। हस्तक्षेप के लिए अपनी जेब से भुगतान करने और इसे तय करने से पहले, यह सुनिश्चित कर लें कि लाभ वित्तीय संवितरण के लायक हैं
  • 4
    बाल प्रत्यारोपण के परिणामों के लिए तैयार करें। अक्सर, वसूली के दौरान, आपकी त्वचा और प्रभावित क्षेत्रों में दर्दनाक होगा। कार्य और आपकी दूसरी जिम्मेदारियों से कुछ दिन का समय लेने के लिए तैयार हो जाओ, क्योंकि वसूली अवधि के दौरान आपको भारी दर्द हत्यारों को लेना होगा।
  • 5
    प्रक्रिया को सबमिट करें लगभग सभी बाल प्रत्यारोपणों में त्वचा का एक हिस्सा निकालना शामिल होता है जहां बाल सिर के पीछे से बढ़ता है और इसे उन क्षेत्रों में पेश किया जाता है जहां बालों को अब और नहीं बढ़ता। स्थानीय एनेस्थेसिया के तहत क्लिनिक में हस्तक्षेप किया जाना चाहिए।
  • 6
    पोस्ट हस्तक्षेप दिशाओं का पालन करें। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपनी सफलता की गारंटी के लिए ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें। एक निश्चित अवधि के लिए आपको ज़ोरदार गतिविधियों से बचना चाहिए, अपने बाल ब्रश करना या जोड़ना और नए प्रत्यारोपित रोमों को छूने से बहुत अधिक होना चाहिए।
  • एक बाल प्रत्यारोपण के बाद वसूली के समय व्यक्ति से भिन्न होता है औसतन, 3 से 10 दिनों के स्वास्थ्य की आवश्यकता है।
  • विचार करें कि ऑपरेशन के बाद प्रत्यारोपित बाल गिर जाएंगे। ऑपरेशन से आपको 9-12 महीनों के बाद फिर से देखना चाहिए।
  • विधि 5

    लोक उपचार का उपयोग करें
    1
    लोक उपचार की सीमाओं पर विचार करें। सदियों से, पुरुषों ने घर के समाधान के साथ अपने बालों को अधिक मात्रा देने का प्रयास किया है इस तरह के उपचारों की प्रभावशीलता साबित करने वाली कई साक्ष्य वास्तविक हैं और उनके प्रभाव को चिकित्सा अनुसंधान की गारंटी नहीं है।
  • 2
    सिरका और मेयोनेज़ मिलाएं कुछ निष्कर्षों के अनुसार, यह परिसर पतला बाल को मात्रा दे सकता है और इसके विकास में तेजी ला सकता है। एक साथ सामग्री मिलाएं, फिर बालों पर एक उदार राशि लागू करें, त्वचा पर इसे रगड़ कर रखें। इसे पानी से धोने और सामान्य रूप से शैम्पू का उपयोग करने से कम से कम 20 मिनट तक आराम करने के लिए मिश्रण छोड़ दें।
  • इस उपचार का प्रभाव धीरे-धीरे होता है, इसलिए धैर्य रखें और हर महीने इसे दोहराना।
  • उपचार की प्रभावशीलता बढ़ाने के लिए, पारदर्शी फिल्म के साथ बाल लपेटो और एक तौलिया के साथ सिर को कवर करें।
  • 3
    अपने बालों के लिए अंडे लागू करें बालों को मात्रा देने में प्रोटीन एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। एक लोक उपाय एक कटोरी में एक या दो अंडे (अपने बालों की लंबाई के आधार पर) को तोड़ने के लिए, उन्हें एक झटके के साथ मिश्रण करें और फिर नम बाल पर मिश्रण लागू करें। अंडे को गर्म पानी से धोकर कम से कम 30 मिनट तक आराम करने के लिए छोड़ दें। एक या दो बार सप्ताह में इस विधि का उपयोग करें।
  • इस उपचार के लिए आपके बालों की मात्रा में महत्वपूर्ण अंतर देखने में कई महीनों लग सकते हैं।
  • 4
    अपने बालों को अधिक मात्रा देने के लिए तेलों को लागू करें यह माना जाता है कि पारंपरिक रूप से खाना पकाने के कुछ तेल, बाल अधिक मोटा बना सकते हैं। जैतून का तेल और अरंडी के तेल दोनों में यह संपत्ति है। इस पद्धति का प्रयास करने के लिए, अपने बालों पर उदार मात्रा में तेल डाल दें और त्वचा को मालिश करें। एक हल्के शैम्पू के साथ धोने से 30-45 मिनट तक आराम करने के लिए तेल छोड़ दें। आपको उपचार हर 15 दिनों में दोहराना चाहिए।
  • अन्य घरेलू उपचार के साथ, इस उपचार का प्रभाव भी क्रमिक है। आपके बालों की मात्रा में अंतर देखने के लिए इसमें दो से तीन महीने लग सकते हैं।
  • 5
    प्राकृतिक उत्पादों के संयोजन का उपयोग करने का प्रयास करें यह दिखाया गया है कि avocados में विटामिन ई होता है, जो आपके बालों को और अधिक मात्रा दे सकता है। यदि आप प्राकृतिक खाद्य पदार्थों के आधार पर इस उपचार की कोशिश करना चाहते हैं, तो एक पूरे एवोकैडो, एक केले और एक चम्मच जैतून का तेल मिलाएं। त्वचा पर मिश्रण को धीरे से मालिश करें और इसे हल्के शैम्पू से धोने से पहले 30 मिनट तक आराम दें।
  • टिप्स

    • बाल पतला एक वंशानुगत दोष या स्वास्थ्य समस्या का लक्षण हो सकता है। प्राकृतिक चीजों के बालों के झड़ने के कारण, अपने चिकित्सक पर जाएं और यह सुनिश्चित करें कि यह एक बीमारी नहीं है जिसके कारण यह होता है।
    • यदि आपके बाल बहुत पतले हैं तो आपको लेख में बताए गए कार्यों की तुलना में एक रणनीति को और अधिक अपनाना पड़ सकता है उदाहरण के लिए, एक शैम्पू और एक ज्वालामुखी लाह का उपयोग करना आदर्श समाधान हो सकता है। विभिन्न संयोजनों के साथ प्रयोग, जब तक आप अपने विशिष्ट मामले के लिए सबसे अच्छा नहीं मिलते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com