बालों को स्वाभाविक रूप से हल्का कैसे करें

चाहे आपके बाल भूरे, गोरे या लाल होते हैं, आपके पास स्पष्ट प्राकृतिक प्रतिबिंबों पर जोर देने का अवसर होता है। सूरज आपको आसानी से और प्रभावशाली ढंग से हल्का करने की अनुमति देता है, लेकिन यदि आप जल्दी में हैं, तो अपने बालों के सुनहरे टन के लिए अतिरिक्त प्राकृतिक तरीके हैं। सुंदर किस्में प्राप्त करने के लिए सबसे आम घरेलू उत्पाद का इस्तेमाल करना सीखें

कदम

विधि 1

नींबू का रस का उपयोग करें
आपकी बाल स्वाभाविक रूप से हाईलाइट शीर्षक वाली छवि 1 चरण
1
नींबू का रस तैयार करें. आधा में नींबू काट लें, उन्हें प्रेस करने के लिए एक जूसर या हाथ का उपयोग करें और कटोरे में रस जमा करें। कई नींबूओं को दबाएं जैसे आप कर सकते हैं, खासकर यदि आपके पास लंबे बाल हैं
  • अधिक स्पष्ट सनस्क्रीन प्राप्त करने के लिए आप कुछ दालचीनी और कंडीशनर भी जोड़ सकते हैं।
  • बीज निकालें ताकि वे स्प्रे बोतल छिटकानेवाला में बाधा न दें।
  • बोतलबंद नींबू का रस का उपयोग करने से बचें। इसमें संरक्षक शामिल हैं जो बालों के लिए अच्छा नहीं हैं
  • नींबू की सटीक मात्रा बाल की लंबाई के अनुसार भिन्न होती है।
  • आपका बाल स्वाभाविक रूप से चरण 2 हाइलाइट शीर्षक वाली छवि
    2
    स्प्रे बोतल में नींबू का रस और पानी मिलाएं। आपको रस के दो हिस्सों और एक पानी का उपयोग करना होगा आप कितने जूस दबाए हैं और ऊपर दिए गए अनुपातों के आधार पर आपको कितनी मात्रा में पानी की ज़रूरत है उसे जोड़ें। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास दो कप नींबू का रस है, तो एक और पानी जोड़ें स्प्रे बोतल को हिलाएं ताकि इन दोनों अवयवों को मिला दें।
  • यदि आप पहले से इस्तेमाल की जाने वाली बोतल का उपयोग करते हैं, तो नींबू का रस डालने से पहले इसे पूरी तरह धो लें। जहरीले रसायनों के निशान शामिल हो सकते हैं एक कंटेनर का उपयोग करने से बचें
  • आपकी बाल स्वाभाविक रूप से चरण 3 हाइलाइट शीर्षक वाली छवि
    3
    बाल पर समाधान स्प्रे करें। उन क्षेत्रों पर फोकस करें जिन्हें आप हल्का करना चाहते हैं आप इसे सभी बालों पर स्प्रे कर सकते हैं या कुछ तालों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप आप प्राप्त करना चाहते हैं।
  • यदि आप इसे और अधिक सटीक रूप से लागू करना चाहते हैं तो समाधान में एक कपास की गेंद को डुबकी और ताले पर डब करें जिसे आप हल्का करना चाहते हैं
  • आप लागू अधिक नींबू का रस, अधिक बाल साफ हो जाएगा
  • आपका बाल स्वाभाविक चरण 4 हाइलाइट शीर्षक वाली छवि
    4
    सूरज में बैठकर इसे कार्य करें नींबू के रस की हल्की कार्रवाई सूर्य के किरणों के साथ संयोजन में सक्रिय होती है। सूर्य को 3 या 4 बार एक दिन में निर्यात करने का प्रयास करें। प्रत्येक सत्र 1-2 घंटे तक चलना चाहिए।
  • अपने चेहरे और शरीर को सनस्क्रीन लगाने और अपने आप को सीधे सूर्य के प्रकाश में उजागर करते हुए उपयुक्त कपड़ों को पहनकर सुरक्षित रखें।
  • एक आवेदन और दूसरे के बीच कोई सटीक समय अंतराल नहीं है। जब आपको बाहर जाने के लिए तैयार महसूस होता है, तो आपको सूरज में जाना होगा।
  • आपकी बाल स्वाभाविक रूप से चरण 5 पर हाइलाइट करें छवि
    5
    शैम्पू और कंडीशनर के साथ अपने बालों को धो लें. नींबू का रस समाधान बंद करें। फिर मॉइस्चराइजिंग उत्पादों के साथ अपना सिर धो लें जब आपके बाल सूख जाएंगे, आप हल्के किस्में देखेंगे
  • विधि 2

    कैमोमाइल का उपयोग करें
    आपकी बाल स्वाभाविक रूप से चरण 6 पर शीर्षक वाली छवि
    1
    कैमोमाइल का कैरैफ़ तैयार करें. एक बहुत मजबूत कैमोमाइल प्राप्त करने के क्रम में सूखे कैमोमाइल फूल या 3-4 पाउच का उपयोग करें। एक बार जलसेक समाप्त हो गया है, इसे ठंडा होने दें। चूंकि आपको इसे खोपड़ी पर लागू करना पड़ेगा, इसलिए अपने हाथों को जलाने के लिए इतना गर्म होना जरूरी नहीं होगा।
  • आपका बाल स्वाभाविक रूप से चरण 7 हाइलाइट करें
    2
    कैमोमाइल के साथ अपने बाल गीले अपने आप को सिंक पर रखो और उसे सभी बालों पर डाल दें यदि आप उन्हें पूरी तरह हल्का करना चाहते हैं वैकल्पिक रूप से, केवल कुछ लॉक पर इसे लागू करें
  • आपका बाल स्वाभाविक रूप से हाइलाइट शीर्षक वाली छवि 8
    3
    सूरज में बैठकर इसे कार्य करें इसे सिर पर उजागर करने के स्थान पर छोड़ दें इस कदम के लिए कोई सटीक समय सीमा नहीं है, भले ही अधिक पहलुओं, परिणाम बेहतर रहे।
  • आपका बाल स्वाभाविक रूप से हाइलाइट करें चित्र 9
    4
    शैम्पू और कंडीशनर के साथ अपने बालों को धो लें. कैमोमाइल बंद करें। फिर मॉइस्चराइजिंग उत्पादों के साथ अपना सिर धो लें जब आपके बालों का सूखा होता है, आप थोड़े अंतर और कुछ हल्का प्रतिबिंब देखेंगे।
  • अपने बाल को स्वाभाविक रूप से हाईलाइट करें शीर्षक 10
    5
    प्रक्रिया को दोहराएं। यह संभावना नहीं है कि कैमोमाइल के साथ आपको पहले आवेदन से स्पष्ट परिणाम मिलेंगे। आमतौर पर, बाल धीरे-धीरे हल्के होते हैं यदि आप चाहते हैं कि परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं, तो शायद आपको कुछ दिनों के लिए इस पद्धति का उपयोग करना चाहिए।
  • विधि 3

    हनी का उपयोग करें


    अपने बाल को स्वाभाविक रूप से हाइलाइट करें चित्र 11
    1
    एक कंटेनर में शहद और पानी मिलाएं हवा को उजागर किया जाता है, शहद धीरे-धीरे हाइड्रोजन पेरोक्साइड को रिलीज करता है, इसलिए यह बाल को हल्का करने के लिए उत्कृष्ट है। एक कटोरी में शहद की एक चम्मच और 240 मिली पानी पानी डालो। इन दोनों अवयवों को मिश्रण करने के लिए एक झटके का उपयोग करें जब तक कि आप एक समान मिश्रण प्राप्त न करें।
  • आपका बाल स्वाभाविक रूप से चरण 12 हाइलाइट छवि
    2
    इसे अपने बालों में लागू करें तय करें कि क्या आप उन्हें सभी या सिर्फ कुछ किस्में साफ़ करना चाहते हैं आप अपने सिर पर शहद और पानी का मिश्रण डाल सकते हैं या केवल कुछ गुच्छों पर फैल सकते हैं।
  • व्यक्तिगत तालों को हल्का करने के लिए, एक ब्रश या कपास झाड़ू का उपयोग करें। इस तरह, आप जो क्षेत्रों का इलाज करना चाहते हैं उनके लिए आप सूर्य मिश्रण को लागू करेंगे।
  • अपने बाल को स्वाभाविक रूप से हाइलाइट करें चित्र 13
    3
    इसे रात भर जगह में छोड़ दें यदि आप सभी बाल हल्का करना चाहते हैं, तो एक टोपी पहनकर और सोते समय मिश्रण काम करते हैं। यदि आप इसे सारी रात झूठ नहीं छोड़ना चाहते हैं, तो इसे 30 से 60 मिनट तक रखें। हालांकि, पहले मामले में, आपको अधिक स्पष्ट परिणाम मिलेंगे।
  • आपका बाल स्वाभाविक चरण 14 हाइलाइट छवि
    4
    शैम्पू और कंडीशनर के साथ अपने बालों को धो लें. इसे जगह छोड़ने के बाद शहद को कुल्ला। आपको शायद कुछ ऊर्जा का उपयोग करना होगा, क्योंकि यह चिपचिपा है सूखने के बाद, आपके बालों को लाइटर दिखना चाहिए। अगर आप उन्हें आगे हल्का करना चाहते हैं तो प्रक्रिया को दोहराएं।
  • विधि 4

    हिना का उपयोग करें
    आपका बाल स्वाभाविक रूप से चरण 15 हाइलाइट करें
    1
    सुनिश्चित करें कि हेंना सही विकल्प है। आमतौर पर, यह बाल को एक लाल भूरे रंग की छाया देती है। यदि आपका प्राकृतिक रंग बहुत ही अंधेरा है, तो यह संभवतः कुछ स्वर को हल्का करेगा हालांकि, अगर आपके बाल पहले से ही स्पष्ट हैं, हांना वास्तव में इसे अंधेरा कर सकते हैं अगर आप ब्लैकबेरी हैं और लाल हाइलाइट्स चाहते हैं तो इसका इस्तेमाल करें।
  • आपका बाल स्वाभाविक रूप से चरण 16 पर हाइलाइट करने वाली छवि
    2
    हेना के साथ एक पेस्ट बनाएं रंगाई के पहले आपको 12 घंटे पहले इसे तैयार करना चाहिए। एक मोटी, मलाईदार पेस्ट बनाने के लिए पर्याप्त उबलते पानी के साथ हिना पाउडर के 3 tablespoons मिलाएं। मिश्रण करने के लिए, आप एक चम्मच, एक लकड़ी की छड़ी या एक समान उपकरण का उपयोग कर सकते हैं। मिश्रण को एक सुरक्षित स्थान पर रखें और इसे ठंडा करें।
  • हेले के लिए हेयर चरण 5 को लागू शीर्षक वाली छवि
    3
    आवेदन के लिए तैयार करें हिना त्वचा और कपड़े दागती है, इसलिए अपने हाथों की रक्षा के लिए एक पुरानी लंबी बांह की शर्ट और दस्ताने की एक जोड़ी पहनें। इन क्षेत्रों में धुंधला होने से बचने के लिए गर्दन और हेयरलाइन पर एक क्रीम फैलाएं।
  • अपने बाल को स्वाभाविक रूप से हाइलाइट करें चित्र 18
    4
    अपने बालों पर मिश्रण फैलाएं. इस ऑपरेशन के दौरान दस्ताने पहनें। इसे अपने सिर पर या सिर्फ उन तालों पर लागू करें जिन्हें आप हल्का करना चाहते हैं। सावधानी से आगे बढ़ें, आपके द्वारा पहचाने जाने वाले सभी बालों या ट्यूफर्ट को कवर करने का प्रयास करें। जब खत्म हो जाए, तो हेनना को जल्दी से सुखाने से रोकने के लिए प्लास्टिक की टोपी के साथ सिर को कवर करें
  • अपने बाल को स्वाभाविक रूप से हाइलाइट करने वाली छवि, चरण 1 9
    5
    जगह में मिश्रण दो या तीन घंटे के लिए छोड़ दें। इस समय के बाद, बोनट निकाल दें और कंडीशनर को बालों पर लागू करें। शैंपू का उपयोग करने से पहले हेनका और कंडीशनर को कुल्ला और अपने बालों को हमेशा की तरह सूखा।
  • टिप्स

    • बाल पर किसी प्रकार के मिश्रण को लागू करते समय, किसी भी दाग ​​से अपनी त्वचा और कपड़े की रक्षा के लिए अपने कंधे पर एक तौलिया डाल दीजिए।
    • चूंकि इनमें से अधिकतर तरीकों को एक बहुत लंबा आवेदन की आवश्यकता होती है, जो कि कभी-कभी पूरे रात तक रहता है, अग्रिम में व्यवस्थित किया जाता है। जब आपके पास कई प्रतिबद्धता न हों तो आपको अपने बाल हल्का करना चाहिए।

    चेतावनी

    • सप्ताह में एक या दो बार से ज्यादा कोई भी हल्का उपचार दोहराएं, अन्यथा बाल सूख और भंगुर हो जाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com