मेकअप मेक-अप कैसे करें

मेक-अप चाल में मॉडलों को और भी सुंदर और कामुक बनाने का काम है यह क्लासिक दिखने का उदय है आम तौर पर यह एक ऐसी चाल है जो हर रोज़ दिनचर्या के लिए उपयुक्त नहीं है, लेकिन आप काटवॉक पर शानदार दिखने के लिए एकदम सही है।

कदम

भाग 1

एक भारी मेकअप के लिए त्वचा को तैयार करें
इमेज मेकअप फॉर अ ब्यूटी पेजेंट चरण 1 नामक छवि
1
अपना चेहरा धो लें मेकअप शुरू करने से पहले आपको त्वचा की सतह से अशुद्धता या सीबूम के सभी निशान हटाने होंगे। इसे उस मार्ग के रूप में देखें, जो खाली कैनवास तैयार करने के लिए कार्य करता है, जिस पर आप कला का एक काम बना सकते हैं। त्वचा को अपनी सबसे अच्छी स्थिति में होना चाहिए क्योंकि मेक-अप आपके गुणों को बढ़ा सकता है। सही सफाई के लिए, निम्नानुसार आगे बढ़ें:
  • गर्म पानी के साथ अपना चेहरा धो लें और क्रीम क्लीनर पानी से बचने के लिए बहुत गर्म है, क्योंकि यह त्वचा को डिहाइड्रेट करता है, जबकि बहुत ठंडा यह लाल रंग में बना सकता है। एक मलाईदार cleanser का उपयोग आप किसी भी अशुद्धता या श्रृंगार अवशेषों को हटाने जबकि आपकी त्वचा moisturize करने की अनुमति देता है
  • तौलिया के साथ अपना चेहरा टेंपल करें, त्वचा को रगड़ने के बिना, अन्यथा यह चिढ़ या क्षतिग्रस्त हो सकता है।
  • अगर आंखों के चारों ओर की त्वचा विशेष रूप से सूख रही है, तो उस क्षेत्र के लिए विशिष्ट क्रीम का उपयोग करने के लिए इसे मॉइस्चराइज करना है।
  • 2
    मृत कोशिकाओं को खत्म करने के लिए साफ़ करें त्वचा को निकालने से आप सतह परत को हटाने की अनुमति दे सकते हैं, जो मोटे तौर पर हो सकते हैं - हालांकि, यह हानिकारक होने से बचने के लिए बहुत मुश्किल से रगड़ने से बचने के लिए महत्वपूर्ण है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सही तरीके से साफ़ करते हैं, इस प्रकार आगे बढ़ें:
  • चेहरे के मोटे या शुष्क क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करें यह पता लगाने के लिए कि यह कहाँ से दिखता है, फटा हुआ या असमान है, त्वचा पर बारीकी से देखें
  • छोटे परिपत्र आंदोलनों के साथ ऊपर की त्वचा की मालिश करें। अधिक बल का प्रयोग न करें तो आप इसे परेशान कर सकते हैं या इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • 3
    चेहरे की त्वचा को हाइड्रेट करें मॉइस्चराइज़र का प्रकार उस प्रकार के श्रृंगार पर निर्भर करता है जिसे आप बनाना चाहते हैं और आपकी त्वचा के प्रकार पर निश्चित रूप से।
  • यदि आपके पास तेल की त्वचा है, तो आपको अपारदर्शी उत्पाद का उपयोग करना चाहिए जो सेबम के उत्पादन को नियंत्रित करता है।
  • यदि आपके पास सूखी त्वचा है, तो उस उत्पाद का उपयोग करना बेहतर होता है जिसमें तेल और प्राकृतिक अवयव शामिल होते हैं जिससे यह सूखा और फटा हुआ होने के बजाय लोचदार, चिकनी और हाइड्रेटेड दिखाई देता है।
  • कुछ मॉइस्चराइज़र हल्के रंग का होते हैं यदि आप इस प्रकार के उत्पाद का उपयोग करने की आदत में हैं, तो इस मामले में आप इसे एक प्राइमर के रूप में उपयोग कर सकते हैं यदि आप मेक-अप के लिए आधार के रूप में एक असली प्राइमर का उपयोग करना चाहते हैं, तो पारदर्शी क्रीम का चयन करें।
  • 4
    प्राइमर को लागू करें यह गुणवत्ता वाले सफेद कैनवास बनाने के लिए एक आवश्यक उत्पाद है जिस पर अन्य सभी उत्पादों को जोड़ा जा सकता है। मॉइस्चराइजिंग और त्वचा को चौरसाई के अलावा, छोटी खामियों को लपेटें और स्पष्टता को कम से कम करें इसका फ़ंक्शन बहुत ही समान है "आधार कोट" कि आप तामचीनी से पहले नाखूनों पर लागू होते हैं - कुछ लोग इसे केवल एक वैकल्पिक कदम मानते हैं, जबकि वास्तव में अंतिम परिणाम की गुणवत्ता बढ़ती है
  • एक परेड चाल बनाने के लिए प्राइमर का उपयोग करना आवश्यक है क्योंकि आपको शक्तिशाली रोशनी और आलोचकों के तहत न्याय का फैसला किया जाएगा, यहां तक ​​कि थोड़ी सी भी दोष पर प्रकाश डालना। यह उस आधार को तैयार करता है जो संभवत: चिकनी और समरूप है और त्वचा की छोटी खामियों को छिपाने के लिए अन्य उत्पादों के साथ कवर करना मुश्किल होगा।
  • इसे अपनी उंगलियों के साथ लागू करें यह त्वचा पर समान रूप से वितरित करने का सबसे प्रभावी तरीका है
  • प्राइमर विभिन्न सूत्रों में उपलब्ध है: जेल, क्रीम या पाउडर। आपको अपनी त्वचा की विशेषताओं और जरूरतों के आधार पर इसे चुनना चाहिए। ध्यान से लेबल पर निर्देश पढ़ें या एक इत्र के कर्मचारियों के लिए मदद के लिए पूछना प्रभाव आप चाहते हैं पाने के लिए सुनिश्चित करने के लिए (यहां तक ​​कि रंग, कवर blemishes बाहर उदाहरण के लिए, ठीक झुर्रियों को कम करने, आदि)।
  • भाग 2

    फाउंडेशन लागू करें
    इफेक्ट मेकअप फॉर ए ब्युटी पेजेंट चरण 5
    1
    आपकी त्वचा के प्रकार के लिए उपयुक्त नींव चुनें आपको एक का उपयोग करना चाहिए जो आपके चेहरे के रंग के लिए न केवल उपयुक्त है, बल्कि आपकी त्वचा के प्रकार के लिए भी उपयुक्त है। यहां तक ​​कि नींव उदाहरण पाउडर, कॉम्पैक्ट, तरल, जेल के लिए, एक उत्पाद कई सूत्रों में उपलब्ध है या cremoso- इन सुझावों आपके मामले में सबसे उपयुक्त का चयन करने के का पालन करें।
    • यदि आपके पास सूखी त्वचा है, तो एक नींव चुनें जो मॉइस्चराइजिंग इफेक्ट की गारंटी देता है साथ ही कवर भी। आम तौर पर उन तरल पदार्थ या लाठी अधिक क्रीमयुक्त और पौष्टिक होते हैं। हालांकि सावधान रहें, क्योंकि वे आपके चेहरे को थोड़ा चिपचिपा बना सकते हैं, इसलिए उसके तुरंत बाद समस्या हल करने के लिए पाउडर की नींव का उपयोग करना बेहतर है।
    • यदि आपके पास तेल की त्वचा है, तो एक तेल मुक्त नींव का चयन करें ताकि जोखिम न हो सके कि घंटों के गुजरने के दौरान आप चिकना या चमकदार दिखाई देते हैं। पाउडर उत्पाद सीबम को अवशोषित करने और चेहरे पर एक स्वस्थ और प्राकृतिक रूप देने के लिए तैयार किए जाते हैं।
    • यदि आपके पास मिश्रित त्वचा (आपके चेहरे के कुछ हिस्सों में चिकनाई और अन्य में सूखी), तो दो अलग-अलग उत्पादों के संयोजन का उपयोग करना बेहतर होता है: क्रीम में एक और पाउडर में एक आपको उन्हें रणनीतिक रूप से लागू करना होगा जहां यह सुनिश्चित करना होगा कि त्वचा अंत में बिल्कुल समान दिखती है।
    • नींव चुनें जो चमकीले रोशनी के तहत भी अच्छे परिणाम की गारंटी देता है। शो के दिन के लिए सबसे उपयुक्त एक चुनने से पहले कुछ परीक्षण करें। लक्ष्य आपको कैटवाक और फ़ोटो और वीडियो दोनों पर सही दिखने देना है। आम तौर पर फैशन मेकअप को एक बहुत अपारदर्शी आधार की आवश्यकता होती है, जिस पर रंग और विवरण लागू होते हैं जो इसे अद्वितीय बनाते हैं।
  • इमेज मेकअप फॉर ए ब्युटी पेजेंट चरण 6
    2
    सही रंग की नींव चुनें आप लगभग असीम बारीकियों की एक संख्या पा सकते हैं, इसलिए यह निश्चित है कि थोड़ा धैर्य के साथ आप उस व्यक्ति की पहचान करने में सक्षम होंगे जो आपके लिए सबसे उपयुक्त है। याद रखें कि मेकअप मेकअप के लिए आधार रोजमर्रा की नजर से अधिक चिह्नित होना चाहिए। आपको एक छाया का चयन करना चाहिए जो आपको कैटवॉक पर खड़े होने और रोशनी से आने वाली तीव्र गर्मी का विरोध करने की अनुमति देता है। यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं जो आपकी त्वचा के लिए सबसे अच्छा कौन सा टोन है यह तय करने में आपकी सहायता कर सकते हैं:
  • यदि संभव हो तो, वांछित नींव के साथ एक कपास पैड को लगाइये और इसे जबड़े की रेखा पर लागू करें। यदि यह खड़ा नहीं है और दिखाई नहीं दे रहा है, तो आपको छाया की आवश्यकता है।
  • अगर आपके मामले में यह ठंड, गर्म या तटस्थ उपटोन का उपयोग करना बेहतर है, तो मूल्यांकन करें। आप यह तय कर सकते हैं कि आपकी कलाई पर नसों बहुत स्पष्ट नीले रंग हैं और यदि आप अक्सर धुंधला करते हैं और आप आसानी से सूरज में खुद को जला कर सकते हैं, तो यह ठंडा एक का उपयोग करना बेहतर है। यदि हां, तो एक ठंडा धब्बे के साथ एक नींव चुनें: थोड़ा लाल या नीच।
  • पीले या सोना के साथ गर्म नीले रंग की नींव चुनें, यदि आपकी कलाई पर नसें हरे रंग की हों और आप आसानी से सूरज में तन सकते हैं
  • यदि आपकी कलाई पर नसें दोनों हरे और नीले रंग के होते हैं, तो आपको तटस्थ प्रवाह का चयन करना चाहिए। एक संभावित समाधान एक तटस्थ पीला ध्रुवीकरण के साथ एक नींव का उपयोग करना है जिसमें एक छोटी राशि के साथ एक गुलाबी दबाव होता है।
  • एक अंतिम त्वरित सिफारिश: यदि सोने का रंग आपको देता है, तो आपके लिए सबसे उपयुक्त स्वर हैं "गरम", जबकि जो लोग आपको चांदी देते हैं उससे बेहतर है "ठंड"। यदि दोनों आपके लिए अच्छे हैं, तो आप खुशी से "तटस्थ"।
  • 3
    ब्रश या स्पंज का उपयोग करके नींव को लागू करें आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप इसे समान रूप से वितरित कर सकते हैं मेकअप कलाकारों को अभी तक एक समझौता नहीं मिला है जिस पर उपयोग करने के लिए सबसे उपयुक्त उपकरण है। कुछ लोग तर्क देते हैं कि ब्रश एक तरल नींव के मामले में अधिक उपयुक्त है, जबकि अन्य कहते हैं कि केवल स्पंज रंग को पूरी तरह से मिश्रण करने की अनुमति देता है। आपके द्वारा पसंद किए जाने वाले एक्सेसरीज़ का उपयोग करें और एक आदर्श कवरेज प्राप्त करने के लिए निम्नानुसार आगे बढ़ें:
  • खामियों पर एक प्रचुर मात्रा में राशि लागू करें यह आवश्यक है कि, नींव को लागू करने के बाद, चेहरा स्वस्थ और वर्दी दिखता है मुस्कराहट या स्पॉट को मुखौटा करने के लिए आवश्यक राशि का उपयोग करें चिंता मत करो अगर शुरुआत में परिणाम सजातीय नहीं है, तो जारी रखने से पहले आप उस उत्पाद को ध्यान से दोबारा वापस कर लेंगे जहां आपको इसकी ज़रूरत है।
  • याद रखें याद रखें कि नींव मेथलाइन और जबड़ा प्रोफाइल के साथ भी मिश्रण करें आपको बिल्कुल मुखौटा प्रभाव से बचना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आपने एक निर्दोष उपस्थिति प्राप्त करने के लिए चेहरे के हर बिंदु पर सही तरीके से उत्पाद को छांटा है: वर्दी और प्राकृतिक।
  • 4
    भी पलकों पर नींव लागू करें बाकी चेहरे पर लागू किए गए प्राइमर की तरह, यह एक खाली कैनवास बनाने के लिए कार्य करता है जिस पर वास्तविक मेकअप को जीवन प्रदान किया जाता है। आंखों के झुंड त्वचा के लिए बेहतर पालन करेंगे और रंग अधिक तीव्र और वर्दी होगा।
  • जलन से बचने के लिए आंख के क्षेत्र में नींव लगाने पर सावधान रहें। एक छोटे से `उत्पाद नेत्रगोलक के संपर्क में आता है, तो यह बहुत दर्द हो सकता है, तो यह इस हिस्से इतने नाजुक में यह प्रसार करने के लिए एक छोटा सा ब्रश या अपनी उंगलियों का उपयोग करना बेहतर है।
  • फाउंडेशन द्वारा बनाई गई लाइन को धुंधला एक बार उत्पाद की पहली परत पर लागू किया, एक स्पंज के साथ ripassalo, पूरे चेहरे पर छोटे गोल आंदोलनों बनाने, रंग और मोटाई के मामले में मतभेद खत्म करने के लिए। स्थानों पर जहां आप मात्रा के साथ इतने पर प्रगट हुई है इस तरह के फुंसी, झुर्रियां, धब्बे के रूप में अंतर्निहित खामियों, मुखौटा, और पर विशेष ध्यान दें। संभव के रूप में वर्दी के रूप में रंग बनाने की कोशिश करें
  • 5
    एक अच्छी गुणवत्ता वाली छुपाएं चुनें काले घेरे और चेहरे पर किसी भी अन्य छोटे मलिनकिरण को कवर करने के लिए, आप भी नींव का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन और अधिक स्पष्ट दोष मुखौटा के लिए एक अच्छा पनाह उपयोग करने के लिए आवश्यक है। बेशक, नींव के रंग के लिए उपयुक्त एक चुनना जरूरी है।
  • मिश्रण के लिए आसान उत्पाद के लिए चुनना भी महत्वपूर्ण है। अन्यथा रोशनी को उजागर कर सकते हैं "परतों" चेड पर अपूर्णता, छुपाने के बजाय मेक-अप और एक्सेंटुएट संभव परिणाम देखने के लिए आपको विभिन्न प्रकार के प्रकाश और विभिन्न कोणों से परिणाम देखने चाहिए।
  • 6
    कॉम्पैक्ट पावडर नींव की एक परत को लागू करके एक अपारदर्शी खत्म बनाता है। इस बिंदु पर शायद त्वचा थोड़ा चिपचिपा है, जबकि मेकअप मेकअप के लिए यह जरूरी है कि इसकी अपारदर्शी भूमिका होती है। एक पाउडर नींव प्राप्त करें, जितनी कम हो उतना ही उसी छाया के रूप में करें, और एक विशिष्ट ब्रश के साथ एक पतली परत लागू करें।
  • यह व्यवस्था पहली आधार को लंबे समय तक बरकरार रखने की अनुमति देती है, और चिपचिपा त्वचा की समस्या को समाप्त भी करती है। श्रृंगार अधिक प्राकृतिक और प्रकाश दिखाई देगा
  • भाग 3

    आँखें बाहर खड़े हो जाओ
    इमेज मेकअप फॉर अ ब्युटी पेजेंट चरण 11
    1
    तीन अलग-अलग रंगीन आँख छाया चुनें एक प्रकाश, मध्यम और काले रंगों में। आप जिन लोगों को पसंद करते हैं उन्हें चुन सकते हैं, कोई सीमा नहीं है - उदाहरण के लिए, अपनी आँखों के रंग या उस घटना के प्रकार के आधार पर जो आप भाग ले रहे हैं।
    • यदि यह एक शाम की घटना है, तो आप गहरा और अधिक तीव्र रंगों के साथ आंख छाया को पसंद कर सकते हैं, शायद थोड़ा झिलमिलाहट
    • आप शो के विभिन्न क्षणों के लिए अलग दिख सकते हैं। उदाहरण के लिए, साक्षात्कार के समय, एक बहुत मेक-अप बनाने से बचने और गंभीर और पेशेवर दिखाई देने में आपकी सहायता करने के लिए अधिक तटस्थ रंगों को पसंद करना बेहतर होगा।
  • 2



    पलकें पर तीन रंगों को लागू करें मानसिक रूप से तीन भागों में विभाजित करें पलक का एक तिहाई पर हर रंग का उपयोग करें, लाइटर साइड से शुरू करें।
  • लाइटर साइड का उपयोग करके, नाक के बगल में, पलक के अंदरूनी कोने में त्रिकोण बनाएं। ब्रश के साथ, सोप्राकिलियारे सन्दूक के साथ हल्का आंखों के किनारे के साथ एक रेखा खींचना तीव्र आँख मेकअप बनाने के लिए यह पहली चीज है
  • छाया को पलक के केंद्र में लागू करें। चल पलक के मध्य में मध्यम आकार का एक आयत बनाएं।
  • अंत में, पर्णिका के बाहरी कोने पर एक त्रिकोण को आकर्षित करने के लिए अंधेरे छाया का उपयोग करें। इसे पलक के आखिरी तीसरे, मंदिर के सबसे निकटतम तक विस्तार करना होगा।
  • 3
    आंखों के छायाएं मिश्रण इस बिंदु पर आपको यह सुनिश्चित करना पड़ेगा कि रंग बाहर खड़े होंगे, लेकिन साथ ही वे एक-दूसरे के बगल में हैं थोड़ा सा ब्रश लें और मध्य और अंधेरे के बीच हल्के और मध्यम और फिर बीच किनारों को थोड़ा-थोडा मिश्रण करने के लिए मध्य छाया का उपयोग करें। एक सही छाया बनाना आवश्यक है! तीन रंग अलग-अलग दिखाई देने के बजाय एक दूसरे में विलय होना चाहिए। छायांकन करने के लिए मध्य छाया का उपयोग करने का विकल्प रंगों के बीच अंतर को अधिक प्राकृतिक बनाने में कार्य करता है। इसका काम दो अलग-अलग आंखों के बीच एक पुल के रूप में कार्य करना है।
  • गहरा रंग का उपयोग करके आंखों को अधिक गहराई दीजिए एक पतली आँख छाया ब्रश ले लो और इसका इस्तेमाल अब तक किए गए काम के लिए करें। व्यवहार में आपको इसे पलक की प्राकृतिक गुना के साथ स्लाइड करना पड़ता है, आंख के बाहरी कोने से लेकर लगभग आंतरिक एक तक।
  • 4
    आइब्रो के आकार को परिभाषित करें एक विशिष्ट पेंसिल का उपयोग करें, बाल की तुलना में थोड़ा सा गहरा रंग। तय करें कि आप किस शैली को पसंद करते हैं, उदाहरण के लिए आपको पतले, मोटी, धनुषाकार या गल-पंख वाले लग सकते हैं। विकल्प भी उस प्रकार के प्रकार पर निर्भर करता है जिसे आप प्राप्त करना चाहते हैं।
  • आइब्रो को वांछित आकार देने के लिए नकली पेलेट्स को ड्रा करें। आगे बढ़ने का सही तरीका उनके प्राकृतिक आकार और आपके चेहरे के अनुसार बहुत कुछ बदलता है पूरी तरह से उन्हें बाधित करने की कोशिश न करें, आदर्श को भौंह कट्टर को एक गाइड के रूप में उपयोग करना है और हमेशा अपने चेहरे की प्रकृति के अनुरूप परिणाम प्राप्त करने के लिए बालों की दिशा का पालन करें।
  • किसी भी विरल क्षेत्रों को पेंसिल के साथ भरना महत्वपूर्ण है ताकि कैटवॉक पर चलते हुए उन्हें स्पष्ट रूप से दिखाई दे। हालांकि, याद रखें कि जो रेखा उस आइब्रो को अलग करती है जो अन्य अशिष्ट और पेचियान से अच्छी तरह से परिभाषित और स्पष्ट होती है, बहुत पतली है, इसलिए अपने बाल और आपके रंग की तरह छाया की एक पेंसिल का उपयोग करने की कोशिश करें।
  • 5
    आईलिनर को लागू करें यदि आपने इसे पहले प्रयोग किया है और आप सुरक्षित महसूस कर रहे हैं तो आप एक तरल या जेल फार्मूला चुन सकते हैं। हालांकि, यदि आपके पास ज्यादा अनुभव नहीं है, तो पेन कलरर का इस्तेमाल करना बेहतर है क्योंकि इससे आपको आसानी से किसी भी त्रुटि को ठीक करने की अनुमति मिलती है।
  • यदि एक बोतल में तरल या जेल आइलिनर निहित है, तो यह एक विशेष पतली और गुंजाइश ब्रश का उपयोग करके इसे लागू करने के लिए सबसे अच्छा है। यदि आपने एक पेन उत्पाद चुना है, तो आप इसे सामान्य हाथ में पकड़ सकते हैं जैसे आप एक सामान्य पेंसिल के साथ करेंगे नेत्र के अंदरूनी कोने से शुरू होने वाली आंखों के शीर्ष पर चित्रित करने के लिए शुरू होता है। शुरूआत में लाइन काफी पतली होगी, धीरे-धीरे गहराई से होकर जैसा कि आप मंदिर की ओर जाते हैं
  • निचले बारिश को उजागर करने के लिए, एक नरम, बह, पानी प्रतिरोधी पेंसिल चुनें और इसे बाहर के बजाय आंतरिक कविता में रखें। सावधान रहें कि ज्यादा बल लागू न करें क्योंकि यह आंख के अंदर एक बिंदु है, इसलिए बहुत नाजुक है।
  • 6
    एक मस्करा चुनें जो आंखों को अधिक मोटा और बड़ा बनाता है। आप दो उत्पादों का उपयोग भी कर सकते हैं जो बिल्कुल वांछित प्रभाव को प्राप्त करने के लिए विभिन्न परिणामों की गारंटी देता है। उदाहरण के लिए, कुछ वॉल्यूम को जोड़ने के लिए एकदम सही हैं, जबकि दूसरों को बारिश के लिए गहरा काला रंग देता है। उन्हें मोटे और अंधेरे दिखाई देने के लिए दोनों का उपयोग करें।
  • ब्रश को धीरे-धीरे खींचो, यह जाँच लें कि हर तरफ ब्रिकेट्स पर मस्कारा की समान मात्रा है। ऊपरी वाले से शुरू होने वाले आईलैश पर इसे लागू करें ब्रश को तरल पदार्थ के आधार से ट्रेस के आधार पर स्लाइड करें। आप कई पास कर सकते हैं, लेकिन सावधानी बरतें क्योंकि यह लपटों पर भद्दे गांठों के गठन को रोकने के लिए ज़्यादा नहीं है।
  • यदि आप चाहते हैं कि आप निचले बारिश पर मस्कारा लागू कर सकते हैं। चूंकि वे आम तौर पर बहुत अधिक विरल हैं, इसलिए अधिक सटीकता की आवश्यकता है और आप अधिकतम एक या दो पास कर सकते हैं।
  • भाग 4

    होंठ बनाओ
    लागू मेकअप फॉर ए ब्यूटी पेंटार्ट चरण 17 नामक छवि
    1
    अपने पसंदीदा होंठ उत्पादों को चुनें: पेंसिल, लिपस्टिक और चमक छाया उस रूप पर निर्भर करता है जिसे आप प्राप्त करना चाहते हैं, लेकिन अपने रंग के रंग पर भी।
    • यह जानना ज़रूरी है कि आपकी त्वचा का क्या जोर है क्या आप पीले या गुलाबी को अधिक पसंद करते हैं? पीला एक गर्म रंग है, जबकि सबसे ठंडा गुलाब। चयन प्रक्रिया सबसे उपयुक्त नींव की पहचान करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली समान है - लिपिस्टिक का रंग भी त्वचा के प्रवाह के लिए अनुकूलित किया जाना चाहिए।
    • एक बार जब आप अपने धुन की पहचान कर लेते हैं, तो आप एक पेंसिल, एक लिपस्टिक और उपयुक्त रंग के होंठ चमक की तलाश कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, अगर आपकी त्वचा का जोर ठंडा है, तो आप नीले रंग के रंगों के साथ लाल रंग का चयन कर सकते हैं, जबकि यह गर्म है, नारंगी की ओर बढ़ते रंगों के लिए चुनना बेहतर है। अगर आपको यह समझने में कठिनाई हो रही है कि आपके लिए कौन-से उत्पाद सर्वोत्तम अनुकूल हैं, तो आप सलाह के लिए एक पेपरियम के स्टाफ से पूछ सकते हैं।
  • 2
    होंठ पेंसिल लागू करें मुंह की रूपरेखा को रूपरेखा करने के लिए एक लंबी रेखा का पता लगाने के बजाय, बहुत कम डैश बनाएं, अपने होंठ को पूरी तरह से रंग दें लिपस्टिक को आखिरकार इसे और अधिक उज्ज्वल बनाने के लिए पूरे मुंह में पेंसिल लागू करें एक उपकरण के रूप में पेंसिल पर विचार करें जो आपको एक ठोस आधार बनाने की अनुमति देता है जिस पर अगले चरणों का प्रदर्शन किया जा सकता है।
  • ऊपरी होंठ निचले होंठ से थोड़ा बड़ा होना चाहिए। यदि आपकी स्वभाव से नहीं है, तो आप कर सकते हैं "सही" पेंसिल का उपयोग करके आकार थोड़ा याद रखें कि ऊपरी होंठ को चिह्नित किया जाना चाहिए, लेकिन फिर भी प्राकृतिक। इसे वास्तविकता से ज्यादा बड़ा बनाने की कोशिश मत करो अन्यथा यह असामान्य और अशिष्ट दिखाई देगा।
  • ऊपरी होंठ के आकार में थोड़ा बढ़ने के अलावा, आप इसके आकार को थोड़े से बदलने की कोशिश भी कर सकते हैं। सबसे उपयुक्त और प्राकृतिक समाधान खोजने के लिए कई प्रयास करें।
  • 3
    लिपस्टिक लागू करें यह बहुत आसान है, आपको सिर्फ पेंसिल पर सटीकता के साथ जाना होगा निचले होंठ पर लिपस्टिक को स्लाइड करके और ऊपरी होंठ पर एक तरल आंदोलन बनाने की कोशिश करें।
  • लिपस्टिक लागू करने के तुरंत बाद, आपको आधे में एक साफ ऊतक गुना चाहिए और इसे अपने होंठों के बीच कस कर चाहिए। यह रंग को ठीक करने और अतिरिक्त उत्पाद को समाप्त करने के लिए है।
  • अपने दांतों पर लिपस्टिक दाग की जांच करना याद रखें अपना मुंह खोलें और मुस्कान सुनिश्चित करें।
  • 4
    ग्लॉस को विशेष रूप से दोनों होंठ के केंद्र में लागू करें यह आपके मुंह के ऊपर नहीं डालना बेहतर है इसे इस तरह लागू करने से होठों को मात्रा और तीन-आयामी देनी होगी।
  • चेहरे के कुछ बिंदुओं को उजागर करके आप अपने मजबूत बिंदुओं को उजागर कर सकते हैं, पृष्ठभूमि में दोषों को पार कर सकते हैं। प्रतिरूप तकनीक इस सिद्धांत पर आधारित है। होंठ के केंद्र में चमक को लागू करने से उन्हें अपने मांसपेशियों को अधिक स्वस्थ लगता है।
  • इस सरल चाल के लिए धन्यवाद, आपके मुंह फोटोग्राफी में और भी अधिक सुंदर होंगे और सार्वजनिक रूप से कैटवॉक पर चलते समय अधिक दिखाई देंगे।
  • भाग 5

    अंतिम छूएं लागू करें
    1
    रोशनी वाले पाउडर चेहरे को लागू करने के लिए एक बड़े, शराबी ब्रश का उपयोग करें। श्रृंगार को तय करने के अलावा, यह उन बिंदुओं पर ध्यान आकर्षित करेगा जिन्हें आप हाइलाइट करना चाहते हैं। यहां तक ​​कि इस मामले में, आपकी त्वचा के रंग के लिए उपयुक्त उत्पाद चुनना महत्वपूर्ण है।
    • यदि आपके पास उचित त्वचा है, तो आपको कॉम्पैक्ट, मोती और हल्के पिगमेंट पाउडर का इस्तेमाल करना चाहिए। यदि आपकी त्वचा का टोन हल्के से मध्यम तक जाता है, तो बेहतर है कि एक शैंपेन या हल्के गुलाबी रोशनी का उपयोग करें। मध्यम-गहरे रंग की त्वचा के लिए, सबसे उपयुक्त रोशनी आड़ू के रंग के होते हैं, जबकि पीले रंग के रंगों से युक्त लोगों को बचा जाना चाहिए। यदि आपके पास अंधेरे त्वचा है, तो आपको सुनहरा प्रतिबिंब के साथ एक रोशन का उपयोग करना चाहिए।
    • भौंहों के ढेर के नीचे और नाक के पास पलकों के अंदरूनी कोने के नीचे एक छोटी राशि लगाने से प्रारंभ करें। नाक के पुल पर भी दोहराएं, बस आँखों के नीचे। सतर्कता के साथ आगे बढ़ें ताकि आंखों के दाने के साथ संपर्क में आने वाली धूल को खतरा न पड़े, अन्यथा आप अभी तक किए गए काम को रोके और बर्बाद कर सकते हैं।
    • आपको गाल के उच्चतम भाग में भी रोशनी को लागू करना चाहिए। लक्ष्य चेकबोन को उजागर करना है और चेहरे पर तीन आयामी प्रदान करना है।
    • अंत में, निचले होंठ के ऊपर रोशनी का घूंघट लागू करें, जहां तथाकथित कामदेव का धनुष स्थित है। अपने मुँह या नाक को समाप्त होने से धूल को रोकने के लिए ब्रुश को बग़ल में ले जाएं।
  • 2
    गाल को कमाना मिट्टी पर लागू करें। गाल स्वाभाविक रूप से पतले और पतले दिखाई देते हैं याद रखें कि एक छोटी राशि पर्याप्त है, अन्यथा आप अप्राकृतिक या खराब हास्यास्पद लगेंगे।
  • चाल को पूरा करने के लिए, आप कमाना जमीन के ठीक नीचे एक छोटी सी चमक जोड़ सकते हैं रंग की पसंद इस बात पर निर्भर करता है कि आप कितनी चिह्नित करना चाहते हैं। स्वाभाविक रूप से गहरा छाया, प्रभाव और अधिक स्पष्ट होगा। जिस बिंदु पर आप जोर देना चाहते हैं, वह छोटे बुलगे हैं जो गाल के केंद्र में होते हैं जब आप मुस्कुराते हैं
  • यदि आप अपनी नाक को पतले दिखना चाहते हैं, तो ब्रश लें और अपने पक्षों के साथ कमाना जमीन लागू करें। किनारों को गहराई से प्रकाश डाला जाएगा, लेकिन यह देखने वाले की आंखों में भी एक अलग आकार में दिखाई देगा।
  • इफेक्ट मेकअप फॉर ए ब्युटी पेजेंट स्टेप्स 23
    3
    काम की समीक्षा करें दर्पण पर सावधानी से देखें और यदि आवश्यक हो, तो जहां आवश्यक हो वहां अधिक रंग जोड़ें। इसके अलावा किसी भी त्रुटि की जांच और सही करें
  • चूंकि यह चाल कई परतों से बना है, इसलिए यदि आप कुछ ऐसा नहीं देखते हैं जो आप पसंद नहीं करते हैं, तो समायोजन करना आसान है। बस अधिक ध्यान देकर वांछित कदम दोहराएं।
  • टिप्स

    • अलग-अलग उत्पादों और रंग हर किसी के लिए उपयुक्त नहीं हैं, खासकर विशिष्ट आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए तैयार किए जाते हैं। अपने विशेषताओं और प्राथमिकताओं के लिए सबसे उपयुक्त लोगों को ढूंढने के लिए उनके साथ प्रयोग करें
    • एक फैशन शो श्रृंगं जरूरी है कि आप हर दिन क्या पहनना पसंद करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com