कैसे कंबल और भौहें फिक्स करने के लिए

सावधानीपूर्वक भौहें अच्छे दिखने के लिए एक प्रमुख तत्व हैं, लेकिन हम अक्सर उनके बारे में भूल जाते हैं। यदि आपकी कोई ऐसी आकृति है जिसे आप पसंद नहीं करते या वर्तमान रुझानों का पालन नहीं करते हैं, तो उन्हें फिर से तैयार करने के कई तरीके हैं। घर में चिमटी और सौंदर्य प्रसाधनों का उपयोग करने या ब्यूटीशियन के विशेषज्ञ हाथों पर खुद को सौंपने से पहले, यह जानने के लिए कुछ शोध करना सर्वोत्तम है कि कौन से समाधान आपकी शैली (और आपके बजट) के लिए सबसे उपयुक्त हैं।

कदम

भाग 1

आइब्रो को परिभाषित करें
छवि के शीर्षक से अपनी भौहें बाल सीधे कर्धी चरण 1 के बजाय बनाएं
1
कुछ शोध करें और उस फ़ोटो का चयन करें जो सही रूप से आपके आइब्रो को देना चाहते हैं। जैसे ही आप एक नया केश विन्यास के साथ प्रयोग करने का निर्णय लेते हैं, सबसे सुरक्षित विकल्प यह है कि आप वास्तव में क्या चाहते हैं। एक छवि उपलब्ध होने पर विशेष रूप से उपयोगी होगा यदि आप एक ब्यूटीशियन के पास जाने का निर्णय लेते हैं, हालांकि, हालांकि यह अपने स्पष्टीकरणों में संपूर्ण है, फिर भी इसकी धारणा अभी भी आपके से बहुत भिन्न हो सकती है इसलिए जोखिम और आपके साथ तस्वीरें लेने के लिए, ताकि व्यक्ति आपके शब्दों का गलत अर्थ नहीं दे सकता है।
  • यदि आप जानते हैं कि कोई व्यक्ति बहुत सुंदर है और भौहें पाला है, तो उनसे पूछें कि कौन से सौंदर्य केंद्र बन गया है यदि आपने सब कुछ स्वयं किया है, तो एक अच्छे पेशेवर को खोजने के लिए सोशल नेटवर्क और फ़ोरम पर कुछ शोध करें। जिस राशि पर आप खर्च करना चाहते हैं उसके आधार पर विधि, स्थान और सेवाओं की पेशकश करें।
  • अपनी भौंहों के बाल सीधे के बजाय कुंडली चरण 2 के शीर्षक से चित्र
    2
    क्या करना है इसका स्पष्ट रूप से देखने के लिए एक भौं कंघी का उपयोग करें। उन्हें ऊपर की तरफ और मंदिरों के मुकाबले बनाने से उन्हें गहरा और अधिक प्राकृतिक दिखाई देगा, जिससे आपको यह समझने की अनुमति मिल जाएगी कि वे कितने समय तक हैं और किस आकार के किनारों को आप चाहते हैं वह आकार प्राप्त करने में सक्षम हैं।
  • भौं स्टेंसिल का उपयोग करना समझना आसान होगा कि आप किस शैली को सर्वश्रेष्ठ पसंद करते हैं।
  • भौंच कंघी पर लाह की एक छोटी राशि स्प्रे करें, फिर इसे तुरंत कंबल। एक बार तय हो जाने पर, आपके इच्छित आकार पाने के लिए उनको मॉडल बनाना आसान होगा।
  • छवि के शीर्षक में आपका भौंह बाल सीधे के बजाय घुंघराले चरण 3
    3
    अपना चेहरा और काम के उपकरण धोएं जीवाणुरोधी साबुन के साथ अपने हाथ कीटाणुरहित करें, शराब के साथ अपने काम के औजार को स्वच्छ करें और पानी के डिटर्जेंट से अपने चेहरे से मेकअप हटा दें। बालों को हटाने में संक्रमण का एक निश्चित जोखिम होता है, इसलिए सावधानीपूर्वक त्वचा, सतहों और काम के औजारों को साफ करके सावधान रहना बेहतर है।
  • अपनी भौंहों के बाल सीधे के बजाय घुंघराले चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    चिमटी के साथ अवांछित बाल निकालें वे अलग-अलग बालों को फाड़ने के लिए एकदम सही हैं, जो कि बिंदु पर या गलत दिशा में उग चुके हैं। चिमटी की एक जोड़ी का उपयोग बिंदुओं के साथ करें और तिरछे काट लें, जबकि आप एक अच्छी तरह से प्रकाशित कमरे में दर्पण को देखने के लिए यहां तक ​​कि सबसे हल्का या बेहतरीन बाल देख सकते हैं। युक्तियों का तिरछी कटौती अनजाने में बाल को सीधे रूट पर फाड़ने की कोशिश कर रहा त्वचा को चुटकी से बचा जाता है।
  • जल्दी में मत हो और भौहों के निचले आर्च से एक अनचाहे बालों को फाड़ना शुरू कर दें। एक दाने में चलने से आप एक बार में जरूरी से अधिक बाल तेज कर सकते हैं, आइब्रो का आकार और भी अनियमित बनाकर और अनावश्यक दर्द पैदा कर सकते हैं। यदि, सावधानियों के बावजूद, आपको इसे ज़्यादा करना चाहिए, आगे बढ़ना नहीं चाहिए और बाल को कम से कम एक महीने में वापस देना होगा।
  • छिपाने वाले का प्रयोग करके देखें कि आपके भौहें क्या दिखेंगे, यह देखने के लिए कि आपके बालों को जब आप ज़रूरत से ज़्यादा ज़रूरत से ज़रा फेंका जाए,
  • स्नान करने या गर्म पानी से अपना चेहरा धोने के बाद चिमटी का उपयोग करें। गर्मी फूल के उद्घाटन के पक्ष में है और बाल को नरम करता है, इसलिए आप उन्हें फाड़ने के लिए कम प्रयास करेंगे।
  • यदि हटाए जाने वाले बालों को कई हैं, तो आप एक अलग इशारा के साथ कई आंसू करने में सक्षम होने के लिए, डिपाटन की एक अलग पद्धति का उपयोग कर सकते हैं, जैसे वैक्सिंग। यह समझने के लिए कुछ शोध करें कि आपकी आवश्यकताओं के लिए कौन सी विधि सबसे उपयुक्त है, आम तौर पर हर तकनीक में पेशेवर और विपक्ष हैं।
  • छवि के शीर्षक से अपनी भौहें बाल सीधे के बजाय घुंघराले कदम 5
    5
    विशेष कैंची की एक जोड़ी के साथ इसे थूकना बालों को कम करना आवश्यक है यदि आप चाहते हैं कि भौहें एक धनुषाह से अधिक रैखिक आकार तक जाएं। कंघी और चिमटी के साथ संयुक्त, कैंची आप मॉडल करने के लिए अनुमति देते हैं, समायोजित और वांछित रूप को प्राप्त करने के लिए उन्हें पतला। कैंची को छोर पर वक्रित बालों की जांच करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, जो भौहों के लिए एक अव्यवस्थित रूप दे सकता है। पता लगाएं कि आपके आकार की आकृति पाने के लिए सबसे उपयुक्त मॉडल कौन सा है और धीरे-धीरे आगे बढ़ें
  • चिमटी और कैंची का उपयोग उबाऊ हो सकता है, इसलिए उन विवरणों के साथ समय बर्बाद मत करो जो केवल एक आवर्धक दर्पण का उपयोग करके दिखाई देते हैं या सामान्य से कुछ सेंटीमीटर दूर खड़े होते हैं। अगर आपको अपूर्णता के विवरणों को पहचानना मुश्किल लगता है, तो इसका मतलब है कि यह सामान्य दूरी से दिखाई नहीं दे रहा है।
  • कट जाने के बाद, आपको बाल बढ़ने के लिए लंबे समय तक इंतजार करना पड़ेगा, इसलिए केवल तभी आगे बढ़ें जब आप बेहद सुरक्षित महसूस करें। अगर आपको अतिरंजित होना चाहिए, तो फिर से कोशिश करने से कम से कम एक महीने प्रतीक्षा करें (इस बार अधिक सावधानी के साथ)
  • भाग 2

    आकार, श्रृंगार और भौहें ठीक करें
    अपनी भौंहों के बाल सीधे के बजाय कुंडली चरण 6 के शीर्षक वाली छवि
    1
    इसे अदृश्य मोम परत के साथ ठीक करें चिमटी के साथ उन्हें आकार देने के बाद, आप एक विशिष्ट बेरंग मोम उत्पाद का उपयोग कर आकार में सबसे अनियंत्रित बाल रख सकते हैं। आइब्रो तुरंत और अधिक रैखिक और सुव्यवस्थित दिखाई देगा, जबकि शेष नरम और वजन कम नहीं होगा, और पूरे दिन वांछित आकार बनाए रखेगा।
    • ध्यान दीजिए, हम जिस मोम के बारे में बात कर रहे हैं वह उस से बहुत अलग है "वैक्सिंग", जो अन्य चीजों के बीच में भौहें शेविंग के लिए सबसे उपयुक्त नहीं है क्योंकि यह दर्द और जलन पैदा कर सकता है, खासकर संवेदनशील त्वचा के मामले में। यदि आप चाहते हैं या चिमटी का उपयोग करने में सक्षम न हों, तो संभावित विकल्पों का मूल्यांकन करने के लिए सौंदर्य केंद्र से संपर्क करें।
  • छवि के शीर्षक से अपने भौंहों के बाल सीधे के बजाय घुंघराले कदम 7
    2
    मोम पर एक भौं जेल लागू करें। यह एक पारदर्शी उत्पाद है जो आपको वांछित स्थिति में बाल को ठीक करने की अनुमति देता है। मोम का आधार जेल को बेहतर ढंग से पालन करने की अनुमति देता है। भौहें पूरी तरह से रेखांकित दिखाई देंगे।
  • ब्रश, एक कंघी या भौं ब्रश का उपयोग आइब्रो के साथ जेल को समान रूप से वितरित करने के लिए करें, ऊपर या अंत में जमा होने से बचने का प्रयास करें। यदि आप चाहें, तो आप अतिरिक्त उत्पाद को खत्म करने के लिए एक कागज तौलिया का उपयोग कर सकते हैं। इस मामले में सावधान रहें, अपने बाल को चुटकी न दें
  • आम तौर पर भौं जैल का आकार एक काजल जैसा होता है इसे लागू करने से पहले ब्रश से अतिरिक्त उत्पाद निकालें।
  • आप रंगीन जैल भी पा सकते हैं, कुछ फाइबर के अतिरिक्त के साथ, जिससे आइब्रो अधिक घना और सजातीय दिखाई देते हैं, साथ ही रेखांकित भी होते हैं।
  • आइब्रो के लिए सबसे नवीन उत्पादों में से बाहर खड़े हो जाओ "पोमेड", क्लीग्ड ब्रश के साथ रंगीन मोक्स को लागू किया जाना है। बस वैक्स और बाल जैल की तरह, यहां तक ​​कि भौहों का इस्तेमाल लंबे समय तक करने के लिए इसे ठीक करने के लिए किया जाता है, लेकिन प्रत्येक उत्पाद थोड़ा अलग परिणाम प्रदान करता है आम तौर पर जैल उन्हें आंखों और स्पर्श तक दोनों कठोर बनाते हैं, जबकि नए पॉमड़े अधिक प्राकृतिक परिणाम प्राप्त करने की अनुमति देते हैं।



  • छवि के शीर्षक से अपने भौंहों के बाल सीधे के बजाय घुंघराले चरण 8
    3
    उन्हें अधिक अनुशासित बनाने के लिए प्राकृतिक तेल का उपयोग करें। आप किसी भी तेल का उपयोग कर सकते हैं जो त्वचा के लिए अच्छी तरह से चला जाता है, जैसे नारियल का तेल या बस जैतून का तेल इसे इच्छित दिशा में उंगलियों के साथ बालों पर मालिश करें, उन्हें कर्लिंग के जोखिम से बचने के लिए परिपत्र आंदोलनों को टालने से बचें। हर रात सोने से पहले उपचार दोहराएं।
  • सुबह, तेल के अवशेषों को हटाने के लिए अपना चेहरा गर्म पानी से धो लें। अंत में, तौलिया के साथ आइब्रो को धीरे से दबाएं दोनों क्षणों में, वांछित दिशा में बाल रखने के लिए हर संभव प्रयास करें
  • छवि के शीर्षक से अपने भौहें सीधे बाल के बजाय घुंघराले कदम 9
    4
    एक पारदर्शी या रंगीन भौं-विशिष्ट मस्करा का उपयोग करें। इन उत्पादों का मुख्य कार्य उन्हें मात्रा देना है और उन्हें पेस्टी फार्मूला के लिए मोटे और अधिक समान रूप से दिखना है, जो कभी-कभी बहुत ही छोटे फाइबर भी होते हैं जिनके पास किसी भी दुर्लभ क्षेत्रों का मुखौटा बनाना होता है। आंखों के प्राकृतिक से थोड़ा हल्का रंग का काजल का उपयोग करते समय परिणाम विशेष रूप से अच्छा होते हैं।
  • छवि के शीर्षक में आपका भौंह बाल सीधे कर्ली के बजाय कदम 10
    5
    देवताओं को आकर्षित करने के लिए एक भौं पेंसिल का उपयोग करें "peletti" जहां आवश्यकता है इसके अलावा इस मामले में इसे प्राकृतिक आइब्रो की तुलना में थोड़ा हल्का टोन के साथ चुनना बेहतर होगा, अन्यथा परिणाम अस्वाभाविक दिखाई देगा और देखो कठोर हो जाएगा। उन्हें अधिक परिभाषित और वर्दी बनाने के अलावा, वे स्वाभाविक रूप से मोटा लगेंगे। देवताओं को आकर्षित करने की कोशिश करो "peletti" पतली और यथार्थवादी, उन सभी से ऊपर जोड़कर जहां वे गायब हैं। कुछ भौंच पेंसिलों में एक डबल टिप है, जो वर्णन के अनुसार रंगों को बाहर निकालने के लिए एक है, दूसरे मोम में मात्रा और मोटाई देने के लिए।
  • पेंसिल का उपयोग न करें जहां कोई बाल नहीं हैं, अन्यथा भौहें एक स्पष्ट अप्राकृतिक रूप से दिखाई देंगी।
  • छवि के शीर्षक में आपका भौंह बाल सीधे के बजाय घुंघराले कदम 11
    6
    मॉडल के लिए एक पूरी किट का उपयोग करें और अपनी आइब्रो बनाएं। कई कॉस्मेटिक कंपनियों ने स्टैंसिल, आंखों के छायाएं, पेंसिल इत्यादि सहित असली किट तैयार की हैं। आम तौर पर प्रत्येक प्राकृतिक आइब्रो के रंग के आधार पर और एक विशेष प्रकार के देखने के लिए उपयुक्त होता है, जिसके परिणाम आप हासिल करना चाहते हैं, इसलिए आपकी ज़रूरतों के अनुकूल होने वाले एक को चुनना महत्वपूर्ण है।
  • छवि के शीर्षक से अपने भौंहों को सीधे कर्ली अंतिम के बजाय बाल
    7
    समाप्त हो गया।
  • टिप्स

    • सलाह के लिए अपने दोस्तों से पूछें या एक अच्छा सौंदर्य केंद्र चुनने के लिए मंच या समीक्षा स्थल पर जाएं। जितनी बार होता है, मुंह के वचन पर भरोसा करना आपकी सेवा के लिए उपयुक्त सेवा ढूंढने का सर्वोत्तम तरीका है
    • सौंदर्य केंद्रों के अतिरिक्त, यहां तक ​​कि कुछ हेयरड्रेसर या स्पा में भौंच देखभाल की सुविधा है।
    • चिमटी के लिए एक दर्द रहित विकल्प है: सूती धागा यह एक प्राचीन तकनीक है, जो पूर्व में पैदा हुई थी, जो हाल ही में इटली में ही जाना जाता है। सूती धागे को कूप से बालों को फाड़ और फाड़ने के लिए उपयोग किया जाता है। चूंकि यह उपयोग करने के लिए एक सरल विधि नहीं है, इसलिए किसी विशेषज्ञ के हाथों पर भरोसा करना बेहतर होता है। जब एक प्रशिक्षित व्यक्ति द्वारा किया जाता है, तो यह डेबलीशन बहुत जल्दी लेता है और एक सटीक परिणाम की गारंटी देता है। यह एक पूरी तरह से प्राकृतिक विधि है जो कि रसायनों के उपयोग या त्वचा के लिए हानिकारक नहीं है।
    • आंखों के बालों को क्षतिग्रस्त किया जा सकता है या फिर आक्रामक उपचार या ओवर-इनवेसिव बालों को हटाने के परिणामस्वरूप वापस नहीं बढ़ सकता है, इसलिए किसी सक्षम व्यक्ति से संपर्क करना महत्वपूर्ण है। यदि संभव हो, तो पिछले ग्राहकों की राय के बारे में सूचित करें।
    • आइब्रो को महीने में एक बार फिर से तैयार करना चाहिए। सामान्य तौर पर, यह संभावना है कि 3-6 सप्ताह बाद वे आकार खो देंगे। यदि आप एक ब्यूटीशियन पर जाने का इरादा रखते हैं, तो सुनिश्चित करें कि बाल एक लंबाई तक पहुंच गए हैं जो उन्हें आंसू और वांछित के रूप में अपनी आकृति की रूपरेखा करने की अनुमति देता है। एक महत्वपूर्ण घटना या छुट्टी को ध्यान में रखते हुए यह अग्रिम में नियुक्ति करना बेहतर होता है, क्योंकि आजकल ऐसे कई लोग हैं जो अपने नज़र का ख्याल रखना पसंद करते हैं।

    चेतावनी

    • भौहों पर बालों को स्टाइल करने के लिए उत्पादों या उपकरणों का उपयोग करने की कोशिश न करें, अन्यथा आप उन्हें स्थायी रूप से नुकसान पहुंचा सकते हैं
    • यदि आप वास्तव में रेजर का उपयोग करना चाहते हैं, तो उन्हें निकालने के लिए पहले शिव क्रीम डालें और त्वचा को परेशान न करें।
    • यदि आप चिमटी और कान कैंची के बजाय रेजर का उपयोग करना चाहते हैं, तो इसे अच्छी तरह से कीटाणुरहित कर दें और इसे अन्य लोगों के साथ साझा न करें ताकि आपकी त्वचा को खतरे में डालने से बचें (उदाहरण के लिए संक्रमण ट्रिगर करके)।
    • यदि आप मोम के साथ अतिरिक्त बाल निकालना चाहते हैं, तो 24 घंटे पहले और डिपाइलेशन के बाद सूर्य के सामने आने से बचें, क्योंकि त्वचा अधिक संवेदनशील हो सकती है, जिसके परिणामस्वरूप समझौता किया जा सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आइब्रो के लिए स्टेंसिल
    • स्प्रे लाह
    • भौं जेल
    • भौहों के लिए मस्कारा (पारदर्शी या रंगीन)
    • भौं पेंसिल
    • भौं कैंची
    • चिमटी
    • भौं मोम
    • त्वचा के लिए प्राकृतिक तेल
    • तौलिया
    • आइब्रो के लिए कंघी
    • सेबम को अवशोषित करने के लिए पोंछे (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com