कैसे भौहें गहरे रंग के लिए

डार्क भुवया बहुत फैशनेबल हैं I शायद आप आखिरी मौसम की प्रवृत्ति की सवारी करना चाहते हैं और कैरा डेलेविंग्न की तरह दिखते हैं या अधिक आसानी से आपके भौहों का रंग आपके बालों से मेल नहीं खाती। जो भी कारण आप उन्हें अंधेरे करना चाहते हैं, यह आसान बनाने की इच्छा है। आप एक त्वरित, लेकिन अस्थायी समाधान के रूप में मेकअप का उपयोग कर सकते हैं, या आप इसे स्थायी प्रभाव प्राप्त करने के लिए डाई कर सकते हैं। तीसरा विकल्प घरेलू उपचार का उपयोग स्वाभाविक रूप से उन्हें अंधेरे में करना है

कदम

विधि 1

मेकअप का उपयोग करें
आइब्रो डार्कर स्टेप 1 बनाएं शीर्षक वाला इमेज
1
अपने आइब्रो मॉडल करें आप चाहिए आइब्रो के आकार को परिभाषित करें उन्हें अंधेरे से पहले आप चिमटी, एपिलेशन या थ्रेडिंग विधि का उपयोग करके उन्हें छान ले सकते हैं। आप घर पर खुद को मॉडल कर सकते हैं या किसी सौंदर्य केंद्र में पेशेवर से संपर्क कर सकते हैं।
  • आइब्रो डार्कर स्टेप 2 बनाओ शीर्षक वाली छवि
    2
    आप चाहते हैं छाया चुनें यदि आप अपनी आइब्रो को अंधेरे करना चाहते हैं, तो आप इस प्रयोजन के लिए तैयार किए गए कई उत्पादों में से एक का उपयोग कर सकते हैं, पाउडर, जैल, पेंसिल और पोमड के बीच चयन कर सकते हैं। इन सौंदर्य प्रसाधनों में से प्रत्येक कई रंगों में उपलब्ध है, इसलिए यह सबसे महत्वपूर्ण है कि आपके बाल रंग से मेल खाने वाले को पहचानना महत्वपूर्ण है।
  • लाल बालों के मामले में, एक समान रंग चुनें, लेकिन थोड़ी सी हल्की अगर आपके पास रंगहीन रंग नहीं है।
  • यदि आप श्यामला हैं, तो आपको ऐसे उत्पाद का चयन करना चाहिए, जो बालों के रंग से दो टन से अधिक नहीं है। इसे आधार के बजाय स्पष्ट प्रतिबिंबों के लिए अनुदान दें।
  • यदि आपके पास काले रंग के बाल हैं, तो भूरे रंग के शांत टन चुनना बेहतर है।
  • यदि आप गोरा हैं, भौहें की टोन जड़ में बालों के साथ जोड़ दी जानी चाहिए और हल्के लोगों के नहीं।
  • आइब्रो डार्कर स्टेप 3 बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    3
    एक विशेष टूथब्रश के साथ भौहें कंबल (कहा जाता है "spoolie")। उन्हें क्रम में रखने के लिए मेकअप के साथ उन्हें अंधेरे से पहले उनके आकार को परिभाषित करना है आपको केवल तभी रंग जोड़ने में कठिनाई होगी जहां की जरूरत है और अंतिम परिणाम अधिक प्राकृतिक दिखाई देगा।
  • आइब्रो डार्कर स्टेप 4 बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    4
    भौंहों के लिए एक प्राइमर लागू करें यह अन्य मेक-अप उत्पादों को लागू करने से पहले त्वचा पर लागू किया जाना चाहिए। प्राइमर का कार्य इस युग को पिछले लंबे समय तक बनाने और इसे डोलोलिंग से रोकने के लिए है।
  • आइब्रो डार्कर स्टेप 5 बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    5
    आइब्रो को गहरा करने के लिए कुछ छोटे स्ट्रोक बनाएं हल्के हाथ से, छोटे, पतले स्ट्रोक वाले सबसे विरल भागों को भरें जो बाल की प्राकृतिक दिशा का पालन करते हैं। ध्यान दें कि अलग-अलग हिस्सों में बालों का उन्मुखीकरण ईमानदारी से इसे दोहराने के लिए बदलता है। उन क्षेत्रों में विशेष ध्यान दें जहां वे स्वाभाविक रूप से विरल हैं आपको आइब्रो के अन्दर अंधेरे करना पड़ता है, समरूप नहीं।
  • आइब्रो डार्कर चरण 6 को बनाएं
    6
    आइब्रो को वॉल्यूम और तीन-आयामी प्रदान करने के लिए एक पाउडर उत्पाद का उपयोग करें। आइब्रो की संपूर्ण सतह पर पाउडर लगाने के लिए एंगल ब्रश का उपयोग करें। पाउडर उत्पाद शानदार हैं क्योंकि वे आपको एक प्राकृतिक तीन-आयामी बनाने के लिए विभिन्न रंगों का उपयोग करने की अनुमति देते हैं। उन हिस्सों के लिए हल्का टोन का उपयोग करें जहां बाल मोटे और गहरे हैं, जहां वे विरल होते हैं।
  • आइब्रो डार्कर चरण 7 को बनाएं
    7
    परिणाम ठीक करने के लिए एक पॉमैड का उपयोग करें पॉमैड भौहों को ठीक कर लेते हैं और आखिरी दिन लार के बिना। आइब्रो की संपूर्ण आकृति की समीक्षा करने के लिए एंगल ब्रश का उपयोग करें, फिर परिणाम को स्पूलि के साथ ब्रश करके निकाल दें।
  • आइब्रो डार्कर स्टेप 8 को शीर्षक वाली छवि
    8
    एक त्वरित समाधान के रूप में एक भौं पेंसिल का उपयोग करें यह आपको उन्हें गहरा, मोटा और आकार में अधिक परिभाषित करने की अनुमति देता है। यह विकल्प दूसरों के मुकाबले कम समय लेता है और अधिक उपयुक्त है यदि आप चाहते हैं कि भौहें जितना संभव हो उतनी प्राकृतिक दिखाई दें। यदि आप दूसरों को अपने हस्तक्षेप पर ध्यान न दें तो बहुत हल्का हाथ से आगे बढ़ें।
  • आइब्रो डार्कर स्टेप 9 बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    9
    खाड़ी पर विद्रोही बाल रखने के लिए एक भौं जेल का उपयोग करें। आप इसे रंगीन या पारदर्शी चुन सकते हैं - रंगहीन एक को पॉमैड, पेंसिल या पाउडर उत्पाद का उपयोग करने के बाद भी लागू किया जा सकता है, जबकि रंगीन का उपयोग अपने आप ही किया जा सकता है। भौगोलिक जैल का इस्तेमाल उन्हें ठीक करने के लिए किया जाता है ताकि वे पूरे दिन क्रम में रह सकें, इसलिए वे विद्रोही बाल के मामले में उत्कृष्ट सहयोगी हैं। भौंह के प्रत्येक अनुभाग में ब्रश को ऊपर निर्देशित करके इसे लागू करें और इसे सूखा दें। यदि आपने रंगीन जेल का इस्तेमाल किया है, तो उसे साफ स्पंज के साथ मिलाएं
  • विधि 2

    आइब्रो डाई
    आइब्रो डार्कर चरण 10 को बनाएं
    1
    रंग तैयार करें एक डाई रंगाई किट खरीदने के लिए सुगंधशाला पर जाएं। घर में एक बार, पैकेज में निहित निर्देशों के बाद पाउडर और दूध डिटेक्टर को मिलाएं। सामग्री मिश्रण करने के लिए हिलाओ और एक समान और मलाईदार मिश्रण प्राप्त करें।
  • आइब्रो डार्कर स्टेप 11 बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    2
    भौहें पूरी तरह से साफ और सूखी होना चाहिए। मेकअप के सभी निशान निकालें और उन्हें पूरी तरह से सूखा। आपको यह देखने में सक्षम होना होगा कि रंग कैसे बदलता है और मेक-अप परिणाम को विकृत कर सकता है।
  • आइब्रो डार्कर स्टेप 12 बनाएं शीर्षक वाला इमेज



    3
    शुरू करने से पहले पेटीनाल स्पूली लें और बालों को ऊपर और बाहर निर्देशित करें इस तरीके से आप उन्हें बेहतर देख सकेंगे और एक समान तरीके से भौहों को रंगाने में आपको कम कठिनाई होगी।
  • आइब्रो डार्कर स्टेप 13 बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    4
    उत्पाद की जांच करें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपने सही रंग चुना है, लेकिन सबसे ऊपर एलर्जी की प्रतिक्रिया न होने के लिए, भौंहों के सीमित क्षेत्र पर एक छोटे से डाई रंग लागू करें।
  • आइब्रो डार्कर स्टेप 14 बनाओ शीर्षक वाली छवि
    5
    भौंहों के केंद्र से रंग को लागू करें बीच का हिस्सा है जहां बाल मोटा और मोटा होता है, इसलिए रंग बदलने के लिए लंबी शटर गति की आवश्यकता होती है। आइब्रो पर डाई को वितरित करने के लिए स्पूली का उपयोग करें इसे 1-2 मिनट के लिए छोड़ दें, फिर यह सुनिश्चित करने के लिए थोड़ा और जोड़ दें कि रंग भी प्रवेश कर लेता है जहां बाल मोटा है।
  • अपना काम करने के लिए रंग का रास्ता देने के लिए 5-7 मिनट की प्रतीक्षा करें।
  • आइब्रो डार्कर चरण 15 को बनाएं
    6
    आइब्रो के पहले और अंतिम भाग पर रंग लागू करें नाक के नजदीक क्षेत्र में और मंदिर तक पहुंचने वाले क्षेत्र में रंग को वितरित करने के लिए स्पूल का इस्तेमाल करना जारी रखें। 5-10 मिनट के लिए काम करने के लिए डाई छोड़ दें। ध्यान दें कि भौहें वे वास्तव में हैं उससे अधिक गहरा हो सकती हैं।
  • आइब्रो डार्कर चरण 16 को बनाएं
    7
    आसपास की त्वचा को साफ करें एक्सपोज़र समय के दौरान, गर्म पानी में भिगोने वाले कपास झाड़ू का उपयोग करके भौंहों के चारों ओर की त्वचा को खत्म करने वाले रंग को हटा दें। यदि कुछ स्थानों में यह दाग रहता है, तो इसे साफ करने के लिए चेहरे टॉनिक का उपयोग करें।
  • आइब्रो डार्कर स्टेप 17 को शीर्षक वाला इमेज
    8
    अपने आइब्रो को साफ़ करें जब आपको लगता है कि वे चाहते हैं कि रंग हैं, अतिरिक्त डाई को हटाने के लिए एक काले तौलिया और गर्म पानी का उपयोग करें यदि त्वचा पर कोई स्पॉट मौजूद है जो आपने पहले नहीं देखा है, तो टॉनिक के साथ फिर से हस्तक्षेप करें
  • विधि 3

    प्राकृतिक विधियों के साथ भौहों को गहरा
    आइब्रो डार्कर स्टेप 18 बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    1
    उस पर कुछ हिबिस्कुस फूल रखो। ये फूल आइब्रो मोटा और धीरे-धीरे गहरा बना सकते हैं। आप पेस्टल और मोर्टार का उपयोग करके उन्हें पेस्ट में एक अच्छा स्थिरता के साथ कम कर सकते हैं। एक बार तैयार होने पर, आइब्रो पर इसे लागू करें और इसे 25-30 मिनट के लिए कार्य करें- बिछाने के समय के अंत में, अपना चेहरा गर्म पानी से धो लें। हर दिन पूरी प्रक्रिया को दोहराएं, जब तक नतीजे आपको संतुष्ट न करें।
    • आम तौर पर हिबिस्कस फूल हानिरहित होते हैं, लेकिन अगर आप गर्भवती, स्तनपान, मधुमेह, कम रक्तचाप या सर्जरी के मद्देनजर अपने चिकित्सक से जांच करना सबसे अच्छा है।
  • आइब्रो डार्कर स्टेप 1 9 का शीर्षक वाला इमेज
    2
    सोने के लिए जाने से पहले जैतून का तेल लागू करें जैतून का तेल में विटामिन ए और ई होता है: पहले बालों के विकास को बढ़ावा देता है, जबकि दूसरा उन्हें भोजन करता है। सो जाने से पहले भौहें पर एक छोटी सी राशि मालिश करें, तो अगले दिन सुबह अच्छी तरह से अपना चेहरा कुल्ला। हर शाम आवेदन को दोहराएं।
  • बाल विकास को बढ़ावा देने के लिए, आप जैतून का तेल के लिए लैवेंडर या रोज़सर की आवश्यक तेल जोड़ सकते हैं।
  • सावधान रहें यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है क्योंकि जैतून का तेल pimples के कारण छिद्र को रोक सकता है यदि उत्तरार्द्ध को दिखाई देना चाहिए, तो इसका उपयोग करना बंद करें।
  • आइब्रो डार्कर स्टेप 20 को शीर्षक वाला इमेज
    3
    मुसब्बर वेरा के साथ अपने भौहें पोषण करें इस संयंत्र में एंजाइम होते हैं जो बाल को नमक और पोषण कर सकते हैं और इसलिए उन्हें मोटा और गहराई से बढ़ने में मदद करता है। आइब्रो पर मुसब्बर वेरा के रस या निकालने को लागू करें, इसे 30 मिनट के लिए कार्य करें, फिर पानी के साथ अपना चेहरा कुल्ला। हर दिन आवेदन को दोहराएं
  • आइब्रो डार्कर चरण 21 को बनाएं
    4
    नारियल तेल का उपयोग करें इसमें लोहा और विटामिन ई होता है जिससे बाल मोटी और स्वस्थ होते हैं। नारियल का तेल भी बाल से प्रोटीन के नुकसान को कम करता है, उन्हें नुकसान से बचाता है। भौंहों पर मालिश करें और इसे पूरी रात काम करें। सुबह गर्म पानी से अपना चेहरा धो लें आपको हर रात सोने से पहले आवेदन दोहराना चाहिए।
  • आइब्रो डार्कर स्टेप 22 को शीर्षक वाला इमेज
    5
    नींबू के रस के साथ मिलकर गुलाब के पानी का उपयोग करने की कोशिश करें। गुलाब का पानी आइब्रो को मोटा और गहरा बनाने के लिए संकेत मिलता है, जो स्वाभाविक रूप से विरल और स्पष्ट हैं। नींबू के रस की समान मात्रा के साथ 125 मिलीलीटर मिलाएं, फिर आइब्रो पर समाधान लागू करें। धोने से 30 मिनट पहले इसे छोड़ दें। दृश्य परिणाम प्राप्त करने के लिए हर दिन आवेदन दोहराएं।
  • टिप्स

    • आप चाहिए आइब्रो आकार दें उन्हें अंधेरे से पहले
    • दांता हुआ ब्रश भौहें बनाने के लिए सबसे उपयुक्त है।
    • यदि आप गलती करने से डरते हैं, तो किसी पेशेवर से संपर्क करें या उस मित्र की सहायता मांगें जिसने पहले ही ऐसा किया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com