15 मिनट से कम समय में एक परिपूर्ण और सुंदर त्वचा कैसे प्राप्त करें

त्वचा शरीर में सबसे बड़ा अंग है और कई महत्वपूर्ण कार्य करता है यह स्वस्थ रखने के लिए ही महत्वपूर्ण नहीं है, बल्कि यह भी सुनिश्चित करने के लिए कि यह बहुत अच्छा लग रहा है! एक शानदार त्वचा प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि यह देखभाल करने और उसे पोषण करने के लिए समय निकालना। कभी-कभी, हालांकि, किसी विशिष्ट समस्या को हल करने के लिए त्वरित समाधान खोजने के लिए आवश्यक है - संभवतः आपके पास एक महत्वपूर्ण नियुक्ति या एक महान वीर बैठक है। जाहिर है, आप सबसे अच्छी उपस्थिति चाहते हैं, लेकिन त्वचा हमेशा एक साथ काम नहीं करती। सबसे आम समस्याएं हैं pimples, reddened, सूखी या स्केल त्वचा। सौभाग्य से, कुछ ही मिनटों में अपनी उपस्थिति (और स्पर्श संवेदना) को सुधारने के कई तरीके हैं।

कदम

विधि 1

सही उत्पादों का उपयोग करें
छवि का शीर्षक है 15 मिनट से कम समय में परफेक्ट और भव्य त्वचा है चरण 1
1
एक प्राइमर का उपयोग करें यह त्वचा के अच्छे नज़रने के लिए सबसे महत्वपूर्ण कदमों में से एक है, लेकिन सामान्य रूप में यह सबसे अनदेखी भी है। जब आप चाल करते हैं तो यह आपके लिए पहला उत्पाद है जिसे लागू करने की आवश्यकता है इसे अपनी नींव के लिए सबसे अच्छी नींव के रूप में सोचो। एक चमकदार, चिकनी सतह बनाएं जिससे बाकी का मेक-अप निर्दोष हो। त्वचा विशेषज्ञ से पूछें कि आपकी त्वचा के प्रकार के लिए सबसे उपयुक्त प्राइमर सुझाए। जब सही तरीके से उपयोग किया जाता है, यह उत्पाद त्वचा की खामियों पर बहुत प्रभावी होता है, जैसे कि धब्बे, और चेहरा एक स्वस्थ देखो देता है
  • छवि का शीर्षक 15 मिनट से कम समय में बिल्कुल सही और भव्य त्वचा है
    2
    नींव लागू करें एक युवा और ताजा देखो निश्चित रूप से एक फैशन प्रवृत्ति है आजकल। लेकिन एक प्राकृतिक छवि होने का मतलब यह नहीं है कि त्वचा को एक चिकनी और सजातीय रूप देने के लिए इसका ख्याल नहीं रखना चाहिए। खामियों से एक समान रंग मुक्त बनाने के लिए नींव आवश्यक है ध्यान से उचित रंग चुनना सुनिश्चित करें। त्वचा को अच्छे दिखना चाहिए और चेहरे को मुखौटा की तरह नहीं दिखना चाहिए। चेहरे की जांच के किनारों के किनारे किनारों के निर्माण से बचने के लिए उत्पाद को सावधानी से मिश्रण करें, विशेष रूप से जबड़े के क्षेत्र में, जहां वे इन स्पष्ट समस्याओं पर ध्यान केंद्रित करते हैं।
  • कई अलग-अलग प्रकार के नींव हैं, इसलिए आपको अलग-अलग लोगों को कोशिश करने से पहले चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। अक्सर वे तरल, छड़ी और धूल प्रारूप में होते हैं।
  • सही उपकरण का उपयोग करें नींव का उपयोग करते समय एक उचित अनुप्रयोग वास्तव में अंतर कर सकता है अपने चेहरे पर उत्पाद का प्रसार करने के लिए मेक-अप स्पंज या कॉस्मेटिक ब्रश का प्रयास करें
  • कम से कम 15 मिनट के चरण 3 में परफेक्ट और भव्य त्वचा है
    3
    आंखों पर फोकस आंखों के चारों ओर की त्वचा सबसे ज्यादा समस्याग्रस्त हो सकती है। डार्क सर्कल दुनिया को बता सकती है कि आप कितने पर बल देते हैं, जबकि सूज आंखों से पता चलता है कि आपने अच्छी तरह सो नहीं किया। ये व्यक्तिगत समस्याएं हैं और आप अपनी त्वचा को इस जानकारी के बारे में संवाद नहीं करना चाहेंगे। यही कारण है कि इस क्षेत्र पर विशेष ध्यान देना महत्वपूर्ण है, जब आप जल्दी से एक उज्ज्वल स्वरूप प्राप्त करना चाहते हैं आंखों के चारों ओर काली हलकों को कवर करने के लिए एक सरल पेंसिलर लगाने का प्रयास करें। यह नींव से पहले रखा जाना चाहिए और केवल उन विशिष्ट बिंदुओं पर इस्तेमाल किया जाना चाहिए जिनके लिए विशिष्ट उपचार की आवश्यकता होती है। सूजन से मुकाबला करने के लिए, आपको आंखों की कंटूर क्रीम लागू करनी चाहिए - इनमें से कई गारंटी तत्काल परिणाम!
  • छवि का शीर्षक 15 मिनट से कम समय में बिल्कुल सही और भव्य त्वचा है 4
    4
    एक नियमित का आदर करें आपको शाम की त्वचा देखभाल दिनचर्या का पालन करने की आदत में आना चाहिए। हर रात आपके चेहरे के 10 मिनट की मदद से आप तुरंत अद्भुत त्वचा प्राप्त कर सकते हैं। आम तौर पर, उचित चेहरे की देखभाल के लिए 5 चरणों आवश्यक हैं: डिटर्जेंट, टॉनिक, सीरम, मरम्मत और मॉइस्चराइजिंग क्रीम सुनिश्चित करें कि आप अपने प्रकार के एपिडर्मिस के लिए सही उत्पाद का उपयोग करते हैं
  • यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, यानी आप अधिक प्रकोप या लालिमा से ग्रस्त हैं, तो चेहरे की देखभाल उत्पाद देखें, जिसे आप लेबल पर रख सकते हैं या आपके नाम में शब्द शामिल कर सकते हैं "सज्जन" या "कम करनेवाला"। यदि त्वचा बेहद सूखी है, तो बताए गए उत्पादों को खोजें "अतिरिक्त" या "बहुत" moisturizers।
  • आपकी त्वचा की देखभाल के लिए सही उत्पाद चुनने पर, उचित शोध करें आपको कॉस्मेटिक दुकान में विशेषज्ञ सलाहकार की तलाश करने की चिंता नहीं है - इसके अलावा, टोनिक और सीरम जैसे विभिन्न उत्पादों का वर्णन करने में खुशी होगी - इसके अलावा, वह आपको कुछ निशुल्क नमूने प्रदान कर सकते हैं!
  • छवि का शीर्षक 15 मिनट से कम समय में परफेक्ट और भव्य त्वचा है 5
    5
    सामग्री लेबल पढ़ें सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आपकी त्वचा की देखभाल के उत्पादों और आपके द्वारा जो चालें खरीद रही हैं निश्चित रूप से कुछ पदार्थ जिन्हें आप से बचाना चाहते हैं, हो सकता है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप पैकेज पर अवयवों की सूची को ध्यान से पढ़ें। जिस तरह से आप जानबूझकर किसी चीज को नहीं खा सकते हैं, जो आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं, उसी तरह आपको अपने चेहरे पर उत्पादों को लागू करने से बचना चाहिए जिससे कि खतरनाक साइड इफेक्ट हो सकते हैं।
  • कुछ पदार्थ जिन्हें आप से बचना चाहिए, वे हैं: बीएएचए (ब्युटिलहाइड्रोक्सिनसोल), क्योंकि यह सूर्य को संवेदनशीलता बढ़ा सकता है, और त्रिकोणीय, क्योंकि यह हार्मोनल विनियमन को प्रभावित कर सकता है। अधिमानतः सभी प्राकृतिक सामग्री वाले उत्पादों के लिए खोजें
  • छवि का शीर्षक है 15 मिनट से कम समय में परफेक्ट और भव्य त्वचा है 6
    6
    अपनी त्वचा को हाइड्रेट करें इस अंग को हर दिन नुकसान होता है उचित हाइड्रेशन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप मौसम की स्थिति और प्रदूषण जैसे कारकों के कारण होने वाली क्षति की मरम्मत के लिए क्या कर सकते हैं। यदि आपकी समस्या सूखी त्वचा है, तो आप संभवत: इसे हाइड्रेट नहीं कर रहे हैं या गलत उत्पादों का उपयोग कर रहे हैं। शाम को सुबह और हर बार जब आप अपना चेहरा धो लें तो क्रीम को लागू करना सुनिश्चित करें। मॉइस्चराइजिंग उत्पाद को धीरे से लेकिन दृढ़ता से फैलें - आँखों के आसपास के सबसे संवेदनशील क्षेत्रों में कम दबाव लागू करें
  • यदि आप अधिक जलयोजन चाहते हैं, तो आप सप्ताह में एक बार एक विशेष मास्क लागू कर सकते हैं। आप उन्हें अलग-अलग प्रारूपों में पा सकते हैं (जैसे जेल और क्रीम) और वे बहुत प्रभावी हैं एक वीर शाम के पहले इलाज करें आप जल्दी से उत्कृष्ट परिणाम की सूचना देंगे!
  • विधि 2

    प्राकृतिक तरीके
    छवि शीर्षक से कम से कम 15 मिनट के चरण 7 में परफेक्ट और भव्य त्वचा है
    1
    आराम और आराम करो आदर्श हर रात (6-8 घंटों) के लिए पर्याप्त नींद लेने में सक्षम होने के लिए, लेकिन त्वचा के स्वास्थ्य में सुधार के लिए पूरी रात आराम करना हमेशा संभव नहीं होता है हालांकि, एक अच्छी रात की नींद लगभग तत्काल प्रभाव हो सकती है एक त्वरित झपकी लेने की कोशिश करो शायद, यदि आप अधिक विश्राम महसूस करते हैं, तो आपकी उपस्थिति नवसिखुआ है।
  • छवि का शीर्षक है 15 मिनट से कम समय में परफेक्ट और भव्य त्वचा है चरण 8
    2
    फ्रिज में खोजें आपको जरूरी नहीं कि आपकी त्वचा का ख्याल रखने के लिए महंगे उत्पादों को खरीदना है, आप बस रसोई में देख सकते हैं! फ्रिज या पेंट्री में निश्चित रूप से आइटम होंगे जो आपको जल्दी से एक अद्भुत एपिडर्मिस प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं। विभिन्न पदार्थों और भिन्न संयोजनों को समझने की कोशिश करें जो आपके लिए सबसे प्रभावी है। कुछ आम खाद्य पदार्थ हैं जो त्वचा के लिए सर्वोत्तम लाभ प्रदान करते हैं, फल, सब्जियां और तेल।
  • एक चीनी साफ़ साफ़ करें यह पदार्थ एकदम सही प्राकृतिक exfoliant है और तुरंत चेहरे को चमकीले स्वरूप दे सकता है। अभिन्न और परिष्कृत दोनों का उपयोग करें और उन्हें अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए पानी से मिलाएं।
  • आलू प्राप्त करें यह कंद त्वचा के लिए आश्चर्यजनक और तीव्र लाभ प्रदान कर सकता है। रंजकता समस्याओं से लड़ने में मदद करने के लिए आपके चेहरे पर आलू का रस डालना
  • एक मुखौटा तैयार करें 10-15 मिनट के लिए चेहरे पर जाने के लिए प्राकृतिक पदार्थों का मिश्रण बनाएं। हनी और दलिया सर्वोत्तम सामग्री में से हैं। होममेड मास्क त्वचा को चमकदार बनाते हैं!
  • छवि को शीर्ष 15 मिनट से कम में सही और खूबसूरत त्वचा दें शीर्षक 9
    3



    दवा कैबिनेट में उत्पादों के लिए देखो। यदि आपकी समस्या एक दाना छिपा रही है, तो आप इस क्षेत्र में लाली और सूजन को कम करने के लिए एक सरल प्राकृतिक उपाय का उपयोग कर सकते हैं। एस्पिरिन लें, इसे पानी में भंग कर दें और कुछ मिनटों के लिए आवेदन करें जिस पर इलाज किया जाना चाहिए। अंत में, कुल्ला आप देखेंगे कि लालिमा कम हो गई है।
  • आवश्यक तेलों की कोशिश करें वे त्वचा की खामियों को शीघ्रता से हल करने के लिए बाथरूम में रखने के लिए उत्कृष्ट उत्पाद हैं चेहरे पर एक छोटे से सैंडल तेल को रगड़ें, लालिमा और जलन को कम करने के लिए।
  • शीर्षक से कम से कम 15 मिनट के चरण 10 में परफेक्ट और भव्य त्वचा है
    4
    अकेले त्वचा छोड़ दें एक महत्वपूर्ण घटना से पहले एक दाने अपनी योजनाओं को बर्बाद कर सकता है। यदि आपके पास कुछ सूजन वाले pimples हैं, तो कभी-कभी सबसे अच्छी बात कुछ भी नहीं करना है बाहर जाने से पहले उन्हें कुचलने से बचें यदि आप उन्हें छूते हैं (उन्हें कुचल या दबाए हुए), तो आप चेहरे को दिखने के बिगड़े के बिंदु पर त्वचा को परेशान कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक 15 मिनट से कम समय में सही और भव्य त्वचा है 11
    5
    स्टीम का उपयोग करें पर्याप्तता बनाओ बस कुछ पानी फोड़ा और एक कटोरा में डाल दिया अपना चेहरा कंटेनर के ऊपर 2 या 3 मिनट के लिए रखो- भाप गंद हटाने में मदद करता है और pores को खोलता है। आपकी त्वचा ताजा, स्वच्छ और उज्ज्वल दिखाई देगी! यदि आपके पास सौना जाने का मौका है (हो सकता है कि आपके जिम में या होटल में है, अगर आप छुट्टी पर हैं), तो आप उसी प्रभाव का लाभ लेने के लिए इसका लाभ उठा सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि आप बहुत लंबे समय तक वहां नहीं रहेंगे!
  • विधि 3

    जानते हुए कि त्वचा को क्या नुकसान पहुंचाता है
    छवि का शीर्षक है 15 मिनट से कम समय में परफेक्ट और भव्य त्वचा है 12
    1
    जब आप सूर्य में जाते हैं तो देखें हर कोई सूरज में मजा करने के लिए प्यार करता है, लेकिन सावधान रहना महत्वपूर्ण है। सूर्य की किरणें सबसे आम त्वचा की समस्याओं के लिए ज़िम्मेदार हैं: झुर्रियों, सूखापन और धब्बे। जाहिर है, सबसे बड़ी क्षति त्वचा कैंसर है, जो तेजी से आम है सुनिश्चित करें कि आप आवश्यक सावधानी बरतें
    • हमेशा सनस्क्रीन उत्पादों का उपयोग करें समुद्र तट पर एक दिन बिताने से पहले सनस्क्रीन लागू करना पर्याप्त नहीं है उन्हें अपने सामान्य दैनिक दिनचर्या का हिस्सा बनना चाहिए। मॉइस्चराइज़र देखें जो कम से कम 15 एसपीएफ़ की पेशकश करते हैं। मेक-अप उत्पादों का उपयोग करने में भी यह चोट नहीं पहुंचाता है कि एसपीएफ़ भी है-यह अतिरिक्त सुरक्षा है
    • उचित पोशाक आपकी त्वचा की रक्षा के लिए हल्के और आरामदायक कपड़ों पहनें धूप का चश्मा फैशन की तुलना में बहुत अधिक है, वे सूरज की रोशनी से अपनी आंखों की रक्षा के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं!
  • छवि 15 मिनट से कम में सही और खूबसूरत त्वचा दें शीर्षक 13
    2
    तनाव जारी करें आपको सचमुच आपकी त्वचा पर दबाव कम करना होगा आपके चेहरे पर शारीरिक क्षति होने की वजह से कई क्षतिएं होती हैं। यह सरल व्यवहार हैं, जैसे कि फोन को चेहरे के करीब और हाथ में ठोड़ी को आराम रखने पर जब आप सोचते हैं। यह दबाव त्वचा को बैक्टीरिया से उजागर कर सकता है, जिससे त्वचा की चकत्ते और संक्रमण हो सकते हैं - इसलिए आपको जितना संभव हो उतना अन्य वस्तुओं के साथ अपने चेहरे के संपर्क को सीमित करना होगा।
  • छवि का शीर्षक है 15 मिनट से कम समय में परफेक्ट और भव्य त्वचा है 14
    3
    रिलैक्स। सूर्य के बाद, तनाव कारक है जो त्वचा पर सबसे बड़ा नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। यदि आप बहुत चिंतित महसूस करते हैं, तो प्रभाव आपके चेहरे के लिए हानिकारक हो सकता है भावनात्मक तनाव में विभिन्न त्वचा संबंधी अभिव्यक्तियां हो सकती हैं, जिनमें प्रकोप और चकत्ते में वृद्धि शामिल है। जब आप बहुत चिंतित हैं तब आराम करने की कोशिश करने के लिए एक तरीका या चाल ढूंढें त्वचा आभारी होगी!
  • छवि का शीर्षक है 15 मिनट से कम समय में परफेक्ट और भव्य त्वचा है चरण 15
    4
    उचित सफाई सुनिश्चित करता है जिन सतहों के साथ यह संपर्क में आता है, दाग और त्वचा परख के लिए जिम्मेदार हो सकता है। विशेष रूप से ध्यान दें कि आप कपड़े धोने के कितनी बार करते हैं - यह महत्वपूर्ण है कि जब आप सोते हों, तो आपका चेहरे साफ पिलकों पर आराम कर रहा है आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि मेकअप ब्रश साफ है- इसे गर्म पानी और हल्के साबुन के साथ नियमित रूप से धो लें।
  • छवि का शीर्षक है 15 मिनट से कम समय में परफेक्ट और भव्य त्वचा है चरण 16
    5
    पोषण पर ध्यान दें खाद्य एपिडर्मिस की गुणवत्ता को भी प्रभावित करता है फलों और सब्जियां स्वस्थ एंटीऑक्सिडेंट्स में समृद्ध होती हैं, जो इसे अधिक टोन और युवा उपस्थिति दे सकती हैं - तो अपने आहार के आधार पर विचार करें। आपको कई स्वस्थ वसा की गारंटी की ज़रूरत है, जो आपकी त्वचा को हाइड्रेटेड और ताजा दिखने में मदद करते हैं। त्वचा को आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करने के लिए सैल्मन, एवोकैडो और जैतून का तेल का प्रयोग करें।
  • लाल वाइन का एक गिलास पीने से डरो मत - इसमें सूर्य के नुकसान का सामना करने के लिए अनमोल पदार्थ हैं जागरूक रहें, हालांकि, बहुत ज्यादा शराब पीने से निर्जलीकरण हो सकता है
  • अपने चेहरे को खामियों से मुक्त रखने के लिए बहुत से खाद्य पदार्थों से बचने की ज़रूरत है यदि आप विशेष रूप से त्वचा की चकत्ते से ग्रस्त हैं, तो आपको नमक, वसा और चीनी में बहुत अधिक खाद्य पदार्थ नहीं खाना चाहिए। आप न केवल सौंदर्यवादी दृष्टिकोण से, बल्कि संपूर्ण शारीरिक स्वास्थ्य के लिए भी सकारात्मक परिणाम देखेंगे।
  • छवि 15 मिनट से कम समय में सही और सुंदर त्वचा दें शीर्षक 17
    6
    प्रतिबद्ध। त्वचा की समस्याओं के लिए कई त्वरित उपाय हैं महत्वपूर्ण बात यह है कि अकेले इन पर बहुत ज्यादा भरोसा करना नहीं है यदि आप एक त्वचा देखभाल नियतकालिक सेट और रखरखाव करते हैं, तो आप सकारात्मक प्रभाव देखेंगे और आप इसे फिर से नहीं दे पाएंगे। जैसे ही खामियां और आक्षेप की समस्याएं उत्पन्न होती हैं, तब तक हस्तक्षेप करके, एपिसोड बहुत कम हो जाएंगे।
  • टिप्स

    • पानी पी लो उचित जलयोजन एक सुंदर त्वचा होने के मौलिक पहलुओं में से एक है।
    • चिंता के साथ समस्या का अनुभव न करें कोई पूर्ण परिपूर्ण त्वचा नहीं है अपने आप पर दया करें और याद रखें कि हर कोई कुछ दाना है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com