बाहों को कैसे निकालना (महिला)

कुछ संस्कृतियों में, महिलाओं का मानना ​​है कि इनके बाल भद्दे हो सकते हैं। नतीजतन, इस क्षेत्र को चिकनी और चिकनाई रखने की कोशिश करें। बालों को हटाने के कुछ तरीके, जैसे शेविंग और एपिलेशन, को व्यापक रूप से जाना जाता है, जबकि अन्य विकल्प, जैसे कि लानत क्रीम और लेजर हटाने, कम प्रसिद्ध हैं

कदम

विधि 1

रेजर के साथ बम विस्फोट करना
छवि रखें एक महिला रखें`s Underarms Hairfree Step 01
1
तेज उस्तरा का प्रयोग करें चूषणयुक्त रेज़र बिखरने के दौरान खरोंच या कटौती का कारण बन सकता है, क्योंकि उनका काम करने के लिए अधिक दबाव डाला जाता है। इसलिए वे त्वचा पर हमला कर सकते हैं और परेशान कर सकते हैं। तेज, नए और अच्छी गुणवत्ता के रेजर का उपयोग करें। एक ब्लेड से डिस्पोजेबल लोगों से बचें इसके बजाय, कम से कम तीन ब्लेड वाले एक को पसंद करें
  • ऑनलाइन आप सुपरमार्केट की तुलना में बहुत कम कीमत पर प्रतिस्थापन ब्लेड पा सकते हैं यह उन लोगों के लिए आदर्श है, जो हर हफ्ते एक नए और तेज रेज़र का उपयोग करना चाहते हैं।
  • छवि रखें एक महिला रखें`s Underarms Hairfree Step 02
    2
    कोमल क्रीम या साबुन की एक परत को लागू करें रेजर को खरोंच या कटाई से रोकने के लिए, त्वचा को लापरवाही किया जाना चाहिए, इससे पहले कि वह वशीभूत हो जाए, इसके बाद ऐसा करने के लिए अपस्त्रीय क्रीम या साबुन का उपयोग करें। चूंकि उत्पाद ब्लेड पर जमा होगा, इसलिए आपको प्रत्येक पास के बाद इसे कुल्ला करना चाहिए जिससे कि उसे भंग होने से रोकने के लिए और उसकी प्रभावशीलता कम हो।
  • आप कोमल क्रीम या साबुन के बजाय कुछ बाल कंडीशनर का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं। यह बस के रूप में प्रभावी है
  • अपने बालों के नीचे आपके पास कम बाल, अधिक क्रीम, साबुन या कंडीशनर को आपकी त्वचा की रक्षा के लिए आवेदन करना होगा। हालांकि, आम तौर पर एक पतली, लेकिन एक समान परत पर्याप्त है
  • छवि रखें एक महिला रखें`s Underarms Hairfree Step 03
    3
    प्रत्येक कोने से बगलों को दबाना शरीर के अन्य हिस्सों के साथ क्या होता है इसके विपरीत, बगलों को दाढ़ी बनाने के लिए अक्सर रेजर को सिर्फ एक की बजाय सभी दिशाओं में देना पड़ता है। सभी अवांछित बालों को हटाने के लिए इसे ऊपर, नीचे और एक तरफ से ऊपर से हटा दें। निंदनीय क्रीम या साबुन आपको अच्छी तरह से देखने में मदद करेंगे कि आपने पहले से रेजर कैसे पार किया है और किसी भी भाग को छोड़ने के लिए नहीं।
  • डिपाइनमेंट के दौरान ज्यादा दबाव डालने की कोशिश न करें खरोंच और कटौती से बचने के लिए धीरे से आगे बढ़ें
  • छवि रखें एक महिला रखें`s Underarms Hairfree Step 04
    4
    बाद में, एक मॉइस्चराइज़र लागू करें कुछ antiperspirants और deodorants मॉइस्चराइजिंग अवयवों में शामिल हैं जो डिप्टीन के बाद त्वचा को शांत कर सकते हैं, ताकि आप इन उत्पादों में से एक का प्रयास कर सकें। वैकल्पिक रूप से, नाजुक मॉइस्चराइजिंग क्रीम का घूंघट लागू करें। संवेदनशील त्वचा के लिए एक विशेष रूप से देखो, यह बगल के लिए बेहतर होगा।
  • सर्वोत्तम पोस्ट खोजने के लिए अलग-अलग पोस्ट-डेबलीमेंट उपचार की कोशिश करना आवश्यक हो सकता है उदाहरण के लिए, यदि डिओडोरेंट्स या एंटीपर्सप्रिंटर्स त्वचा को शांत करने के लिए पर्याप्त नहीं थे, तो मॉइस्चराइज़र लगाने का प्रयास करें। यदि क्रीम खुद को बहुत परेशान कर रहा है, तो केवल एक एंटीप्रेसिटर या दुर्गन्ध दूर करने की कोशिश करें
  • छवि रखें एक महिला रखें`s Underarms Hairfree Step 05
    5
    केवल बौछारों में बाकियों को दाढ़ी की कोशिश करो। कुछ लोग उन्हें सिंक में डालते हैं, दूसरों को शॉवर में। यह सब आपकी वरीयताओं और जरूरतों पर निर्भर करता है। हालांकि, शॉवर में depilating इसके फायदे हैं कुछ ही मिनटों के बाद, गर्म पानी बाल को नरम कर सकता है और बिना जलन के बालों को हटाने की सुविधा प्रदान करता है।
  • यदि आप स्नान के बजाय सिंक पर दाढ़ी करना चाहते हैं, तो कृत्रिम क्रीम या साबुन लगाने से कुछ मिनट पहले गर्म पानी से बालों को गीला करने की कोशिश करें, इसे तुरंत गीली न करें
  • विधि 2

    वैक्सिंग बनाओ
    छवि रखें एक महिला रखें`s Underarms Hairfree Step 06
    1
    सुनिश्चित करें कि बाल कम से कम छह मिलीमीटर लंबी हैं चूंकि मोम को बाल से अच्छी तरह से पालन करना चाहिए, इसलिए यह आवश्यक है कि वे इस पद्धति का उपयोग करने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त हैं। यदि वे बहुत कम हैं, तो यह कोशिश करने से पहले कुछ और दिन प्रतीक्षा करें एपिलेशन के दौरान जटिलताएं या कठिनाइयों को रोकने के लिए सभी सेंटीमीटर से अधिक लंबे बाल काट लें
    • यदि बालों में बहुत लंबा है, उम्मीद से अधिक दर्दनाक हो सकता है। भाप से पहले विशेष रूप से लंबे बालों को काटने से असुविधा कम करने में मदद मिल सकती है
  • छवि रखें एक महिला रखें`s Underarms Hairfree Step 07
    2
    एपिलेशन से पहले, एक साफ़ या एक साधारण स्पंज के साथ बगल का मुकाबला करें। यह गंदगी को निकाल देगा जो कि छिद्रों में अंतर्निहित होता है और बालों को हटाने के मामले में इन्रॉवाउर्न बालों की उपस्थिति को रोकने में मदद करेगा।
  • बेकिंग सोडा के एक बड़ा चमचा और पर्याप्त खनिज पानी को एक चिकनी और आटा भी प्राप्त करने के लिए एक मृदु झाग तैयार करें। अपनी उंगलियों या स्पंज के साथ बगल पर यह नाजुक मालिश करें, फिर गर्म पानी से कुल्ला।
  • छवि रखें एक महिला रखें`s Underarms Hairfree Step 08
    3
    सुनिश्चित करें कि अंडरमर्स सूखा हो। यदि आप त्वचा को नम करने के लिए मोम लागू करते हैं, तो यह प्रभावी नहीं होगा आवेदन के साथ आगे बढ़ने से पहले, बंकड़ों को पूरी तरह से सूखा होना चाहिए, इसलिए पानी या पसीने के निशान के बिना। आप बच्चों को तालक पाउडर लगाने का भी प्रयास कर सकते हैं।
  • बच्चों के लिए तालक पाउडर भी मोटापा से जुड़े दर्द को थोड़ा कम करने में मदद कर सकता है, इसलिए, हालांकि अंडरमर्स सूख हैं, आप अब भी अधिक आराम से आगे बढ़ने के लिए एक घूंघट लागू कर सकते हैं।
  • छवि रखें एक महिला रखें`s Underarms Hairfree Step 09
    4
    आपके द्वारा एपिलेशन के लिए चुना गया उत्पाद के निर्देशों का पालन करें। कुछ ठंडा या कमरे के तापमान पर लागू किया जा सकता है, दूसरों को उपयोग करने से पहले गरम किया जाना चाहिए। किसी भी स्थिति में, पैकेज के सभी निर्देशों का पालन करें, इस तरह से सबसे अच्छा काम करेगा
  • अपने सिर को अपने सिर पर उठाएं और अंडरआर्म की त्वचा को यथासंभव तंग रखें। इस तरह आप पूरे बगल पर पट्टी को समान रूप से लागू करेंगे और आप सभी बाल चीर करने में सक्षम होंगे।
  • छवि रखें एक महिला रखें`s Underarms Hairfree Step 10
    5
    पोस्ट-डिपाइलेशन लोशन या जेल का उपयोग करें। एपिलेशन के बाद, आपको अपनी त्वचा को शांत करना होगा आप एक सामान्य मॉइस्चराइजर का उपयोग कर सकते हैं, शायद एक मुसब्बर जैसी सुखदायक सामग्री वाले वैकल्पिक रूप से, एक विशिष्ट उत्पाद का उपयोग करें आप सुपरमार्केट में उन सभी को पा सकते हैं वे न केवल त्वचा को शांत करते हैं, वे भी follicles को संक्रमण या आगे की जलन से बचाने में मदद करते हैं।
  • डिपाइलेशन के तुरंत बाद और क्रीम या जैल लगाने से पहले, त्वचा पर एक बर्फ घन लगाने की कोशिश करें। यह इसे सुन्न करेगा और इसे तुरंत शांत करेगा, ताकि आगे की दर्द से बचने के लिए
  • विधि 3

    डिपिलेटरी क्रीम का उपयोग करें
    छवि रखें एक महिला रखें`s Underarms Hairfree Step 11
    1
    सुनिश्चित करें कि आप क्रीम से एलर्जी नहीं हैं संवेदनशील त्वचा वाले कुछ लोगों को कृत्रिम कृमि में पाए जाने वाले रसायनों को एलर्जी की प्रतिक्रिया हो सकती है। सुनिश्चित करने के लिए कि आपको कोई समस्या नहीं है, त्वचा पर एक छोटी राशि टैप करें, उदाहरण के लिए टखने या हाथ पर अगर कुछ मिनटों के बाद आप कोई प्रतिक्रिया नहीं देखते हैं, तो आप इसे आसानी से उपयोग करने में सक्षम होना चाहिए।
    • लालिनेस, आर्यथीमा या तीव्र खुजली सभी एलर्जी प्रतिक्रियाओं के लक्षण हैं।
    • त्वचा पर उपयोग करने से पहले हमेशा किसी भी उत्पाद की चेतावनियां और घटक सूचियों की जांच करें
  • छवि रखें एक महिला रखें`s Underarms Hairfree Step 12



    2
    संवेदनशील त्वचा के लिए एक विशिष्ट अपशिष्ट क्रीम का उपयोग करें चूंकि बक्सा विशेष रूप से ऐसा हैं, इसलिए इस प्रकार की त्वचा के लिए एक विशिष्ट उत्पाद चुनें। कुछ ब्रांड अंडरमर और बिकनी क्षेत्रों के लिए क्रीम की पेशकश करते हैं, इसलिए इनमें से किसी एक को आज़माएं। उत्पाद का उपयोग करते समय आप त्वचा की जलन से पीड़ित होने का खतरा कम कर देंगे।
  • हालांकि संवेदनशील त्वचा के लिए कोई उत्पाद चुनना, यह किसी भी एलर्जी को त्यागने के लिए इसका उपयोग करने से पहले एक परीक्षण करना अच्छा है।
  • छवि रखें एक महिला रखें`s Underarms Hairfree Step 13
    3
    क्रीम का उपयोग करने से पहले त्वचा को धोकर शुष्क करें आवेदन के साथ आगे बढ़ने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके पास क्रीम, डिओडोरेंट्स, एंटीपर्सप्रिटर या तेल उत्पादों के अवशेष नहीं हैं। आप इसलिए सुनिश्चित करेंगे कि उत्पाद और त्वचा के बीच कोई बाधा नहीं है। एपिडर्मिस से सभी उत्पाद और तेल निकालने के लिए हल्के साबुन का उपयोग करें।
  • आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके पास इस क्षेत्र पर कोई कटौती नहीं है, जहां आप क्रीम लागू करेंगे वे बेहद कष्टप्रद हो सकते हैं और जलन पैदा कर सकते हैं।
  • छवि रखें एक महिला रखें`s Underarms Hairfree Step 14
    4
    एक मोटी परत बनाने क्रीम लागू करें। सुनिश्चित करें कि आप इसे रगड़ना न करें। इसके बजाय, इसे त्वचा पर टैप करें और सुनिश्चित करें कि आप जिस बाल को हटाना चाहते हैं उसे कवर करें। पूरी तरह से क्षेत्र को कवर करने के लिए पर्याप्त परत का उपयोग करें। पैकेज में आवेदन और निष्कासन के लिए एक विशेष तौलिए हो सकता है, इसलिए इसका उपयोग करें। वैकल्पिक रूप से, आप एक लकड़ी के जीभ की दिक्कत का उपयोग कर सकते हैं या प्लास्टिक के दस्ताने डाल सकते हैं और इसे अपने हाथ से लागू कर सकते हैं।
  • आप क्रीम को अपने नंगे हाथों से लागू कर सकते हैं, लेकिन आपको पूरा होने के तुरंत बाद उन्हें साबुन और पानी से अच्छी तरह धोना होगा।
  • छवि रखें एक महिला रखें`s Underarms Hairfree Step 15
    5
    पैकेज पर सभी निर्देशों का पालन करें। इसे हटाने से पहले कार्य करने के लिए क्रीम को कितनी देर तक छोड़ना चाहिए, इसके लिए विशिष्ट लेबल, इसलिए आपको सभी दिशाओं का ध्यानपूर्वक पालन करना चाहिए। प्रतीक्षा समय की गणना न करें: एक घड़ी या स्टॉपवॉच का उपयोग करें जब तक आवश्यक हो तो इसे जगह में छोड़ दें। आवेदन को बढ़ाने से जलन हो सकती है
  • छवि रखें एक महिला रखें`s Underarms Hairfree Step 16
    6
    क्रीम निकालें पैकेज या स्पंज में मिला हुआ स्पैटुला का उपयोग करना, अच्छा दबाव डालने से क्रीम को हटा दें। नीचे की ओर आंदोलन का पालन करें जब उत्पाद को निकालते हैं, तो एक समान दबाव डालना सुनिश्चित करें, ताकि क्रीम और बालों को एक ही कदम से हटा दें। मलाई अनावश्यक जलन हो सकती है।
  • यदि आपके बिछाने के दौरान प्रतिकूल प्रतिक्रिया है, तो क्रीम हटा दें जलने, अत्यधिक या दर्दनाक खुजली और चकत्ते के उत्तेजना एक एलर्जी की प्रतिक्रिया के लक्षण हैं। त्वचा के अन्य बिंदुओं पर सकारात्मक परिणामों का परीक्षण करने के बावजूद, यदि क्रीम को उपयोग के समय समस्याएं पैदा होनी चाहिए, तो इसे हटाने के लिए अच्छा है।
  • छवि रखें एक महिला रखें`s Underarms Hairfree Step 17
    7
    कुल्ला और त्वचा को सूखा गर्म पानी के साथ सभी अतिरिक्त हटा दें और सुनिश्चित करें कि आप कोई अवशेष नहीं छोड़ते हैं। यदि आप लंबे समय तक अपनी त्वचा के साथ संपर्क में रहते हैं, तो आप लगातार जलन या जलने का अनुभव कर सकते हैं। आपको साबुन की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आप इसका उपयोग कर सकते हैं यदि आपको लगता है कि यह मामला है। यदि उत्पाद निर्देशों से संकेत मिलता है कि यह क्रीम को खत्म करने के लिए आवश्यक है, तो इसका उपयोग भी करें।
  • जब आप स्पंज का उपयोग करके क्रीम निकालते हैं, तो त्वचा को बहुत ज्यादा रगड़ने की कोशिश न करें। यह संभव है कि त्वचा के उत्पाद का उपयोग करने के बाद त्वचा की थोड़ी `संवेदी होती है, इसलिए आप इसे परेशान कर सकते हैं
  • छवि रखें एक महिला रखें`s Underarms Hairfree Step 18
    8
    पोस्ट-डेबिटेशन लोशन लागू करें प्रक्रिया के अंत में कुछ क्रीम को लोशन के साथ बेचा जाता है। यदि आपको इस उत्पाद को पैकेज में मिला है, तो एक उदार राशि लागू करें यदि आपको कोई लोशन नहीं मिला है, तो आप अपने घर में किसी भी का उपयोग कर सकते हैं, महत्वपूर्ण बात यह है कि यह नाजुक और मॉइस्चराइजिंग है अनावश्यक तौर पर अतिरिक्त रसायनों को लागू करने से बचने के लिए खुशबू को प्राथमिकता दें।
  • विधि 4

    लेजर निकालना पर विचार करें
    छवि रखें एक महिला रखें`s Underarms Hairfree Step 19
    1
    याद रखें कि लेजर हटाने सस्ते नहीं है चूंकि यह कॉस्मेटिक प्रक्रिया है, इसलिए यह किसी भी स्वास्थ्य बीमा या कार्यक्रम से नहीं जुड़ा है, इसलिए आपको अपनी जेब से इसका भुगतान करना होगा। इस क्षेत्र को इलाज के क्षेत्र के आधार पर, यदि अधिक न हो तो प्रति सत्र 100 यूरो तक खर्च कर सकते हैं।
    • कुछ केंद्र किश्तों में उपचार का भुगतान करने की अनुमति देते हैं। बस याद रखें कि इन वित्तपोषण विकल्पों में अक्सर ब्याज दरें और अतिरिक्त लागतें होती हैं, इसलिए भुगतान को छोड़कर नकारात्मक परिणाम हो सकते हैं।
  • छवि रखें एक महिला रखें`s Underarms Hairfree Step 20
    2
    एक अच्छा त्वचा विशेषज्ञ चुनें लेजर हटाने हमेशा एक योग्य पेशेवर द्वारा किया जाना चाहिए अपने क्षेत्र में अच्छे से एक खोजने के लिए अच्छी तरह से सूचित करें। प्रक्रिया से पहले, लागत, संभावित साइड इफेक्ट्स और पोस्ट-डिमोलेशन केयर के बारे में अधिक जानने के लिए एक यात्रा से गुजरें। लेजर बालों को हटाने आपके लिए सही विकल्प है यह सुनिश्चित करने के लिए इस प्रारंभिक बैठक का लाभ उठाएं।
  • छवि रखें एक महिला रखें`s Underarms Hairfree Step 21
    3
    याद रखें कि इस उपचार के लिए समय लगता है। अधिकतर मामलों में, आपको अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए कई सत्रों से गुजरना होगा। प्रत्येक सत्र का भुगतान किया जाना चाहिए, इसका उल्लेख नहीं करना है कि यह आपके लक्ष्य तक पहुंचने से पहले महीने लग सकता है। यदि आप एक तेज समाधान की तलाश कर रहे हैं, तो रेजर, मोम या क्रीम के साथ शेविंग जारी रखना बेहतर है।
  • बालों की मोटाई और कठोरता के आधार पर ज्यादातर लोगों को दो से छह उपचार के बीच की आवश्यकता होती है।
  • छवि रखें एक महिला रखें`s Underarms Hairfree Step 22
    4
    संभव दुष्प्रभावों पर विचार करें सबसे अधिक संभावनाएं लाली और सूजन होती हैं, लेकिन अन्य भी हो सकती हैं। प्रभावित क्षेत्र की त्वचा में रंजकता परिवर्तन हो सकता है, उदाहरण के लिए विरंजन या गहराई से। यह आम तौर पर एक अस्थायी प्रभाव है और स्थिति हल हो जाएगी। यह भी संभव है कि निशान या त्वचा की स्थिरता में मामूली परिवर्तन हो।
  • अन्य दुष्प्रभाव दुर्लभ हैं। उपचार शुरू करने से पहले आपका डॉक्टर आपके साथ सभी संभावनाओं का मूल्यांकन करेगा।
  • टिप्स

    • अगर आप अकेले मोम नहीं करना चाहते, तो ब्यूटीशियन पर जाएं
    और दिखाएँ ... (19)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com