शादी के साक्षी के भाषण कैसे लिखें

यहां तक ​​कि सबसे अनुभवी वक्ता परेशान हो सकता है जब शादी में एक शादी के साक्षी के रूप में भाषण को बनाने की बात आती है। यह सबसे बड़ी सम्मान आप स्थिति उस तरह का में प्राप्त कर सकते हैं में से एक है, और हर कोई है कि अपने भाषण सम्मान है, जो दर्शकों को आप को सुनने में भावनाओं का सम्मान करता है जागता है उम्मीद है, और यह दिन अधिक में विशेष जोड़ी के लिए एक श्रद्धांजलि है उनके जीवन में महत्वपूर्ण भाषण के इस प्रकार में महत्वपूर्ण बातें उनकी उपस्थिति के लिए हर किसी को धन्यवाद देना, रिश्ता है कि आप दूल्हे को बांधता है का वर्णन है, और यह सुनिश्चित करें कि मेहमानों टिप्पणी है कि शर्मनाक क्षणों का कारण बन सकता से परहेज हंसाने है। यदि आप जानना चाहते हैं कि एक शादीशुदा गवाह भाषण कैसे लिखना है जो रोमांचक और यादगार है, तो पढ़ें।

कदम

भाग 1

एक विशेष भाषण लिखें
इमेज शीर्षक से एक बेस्ट मैन`s Speech Step 1
1
बस स्वयं की कोशिश करें और बहुत औपचारिक होने के बारे में चिंता न करें यदि यह वास्तव में आपके चरित्र का प्रतिनिधित्व नहीं करता है। हालांकि, ज़ाहिर है, ऐसा है कि यह हर किसी के लिए एक संस्करण के बजाय नहीं है - हालांकि यह परिस्थितियों से संबंधित कुछ परंपराओं का पालन करने के लिए महत्वपूर्ण है, क्या मायने रखती है कि आप सबसे रिश्ता है कि आप दूल्हे को बांधता है का पालन करने में सक्षम हो जाएगा है "नाबालिगों के लिए निषिद्ध"। आपको गंभीर और पागलपन के बीच सही संतुलन प्राप्त करना होगा, लेकिन अंत में, वास्तव में क्या मायने रखता है कि आपके द्वारा जो शब्द सुनाए गए हैं और वाकई ईमानदार हैं
  • उदाहरण के लिए, लगभग सभी भाषणों में निद्रा का स्पर्श करने के लिए कुछ हद तक हास्य है और मेहमानों के ध्यान में अधिक शामिल है। लेकिन अगर यह आपके रस्सियों में फिट नहीं है, और लाइनें बहुत ज़बरदस्त लगती हैं या अन्यथा जगह से बाहर हैं, तो इसका पालन करना आवश्यक नहीं है "नियम"।
  • हालांकि, यदि आप अपने हास्य और व्यंग्य के लिए जाना जाता है, तो आपको अपने आप को अत्यधिक भावुक होने के लिए बाध्य करने की आवश्यकता नहीं है। वास्तव में कुछ शब्दों को स्पष्ट रूप से संदेश स्पष्ट रूप से, आप जगह से बाहर महसूस किए बिना स्पष्ट होगा।
  • यदि सार्वजनिक बोलना आपके लिए नहीं है, तो भयभीत न हो आप इसके बारे में भी मजाक कर सकते हैं, शायद यह कहकर कि यह दुल्हन आपके लिए कुछ करने के लिए बदला लेने का तरीका है।
  • इमेज शीर्षक से एक बेस्ट मैन`s Speech Step 2
    2
    इसे कम रखें यह बस कहने के लिए उपयुक्त नहीं है "बधाई हो" और न ही बहुत सिंथेटिक होने के लिए, लेकिन यह बहुत अच्छा नहीं होना चाहिए। आप दिन के नायक नहीं हैं। सिद्धांत रूप में, भाषण 2 और 4 मिनट के बीच होना चाहिए, जो कि आप क्या सुनते हैं और कुछ और नहीं कहने के लिए आवश्यक समय। अधिकांश लोग 5 मिनट के बाद धैर्य खोना शुरू कर देंगे। किसी भी मामले में, पत्नियों को पहले से यह पता चल सकता है कि यह कितना समय तक रहता है, इसलिए पूछने में संकोच न करें।
  • यद्यपि आपको पहले से भाषण तैयार करना चाहिए, अपनी तरफ से देखें "सार्वजनिक"- यदि मेहमान विशेष रूप से असहिष्णु हैं या पीना या नृत्य करने के लिए इंतजार नहीं कर सकते हैं, तो उस द्वितीय किस्सा को छोड़ना आवश्यक हो सकता है, जिसके बारे में आप बहुत निश्चित नहीं थे।
  • यद्यपि शादी के गवाहों और दासता का भाषण एक परंपरा है, संभव है कि अन्य लोग भी भाग लेना चाहते हैं। दुल्हन के पिता बात करना चाह सकते हैं, और संभव है कि दो ब्राइड्समाइड्स हैं, फिर दो भाषण। इसके अलावा, एक शराबी चाचा भी हो सकता है जो कुछ शब्द कहने की कोशिश करेंगे। यह सब कहने के लिए, अगर अधिक भाषणों की योजना बनाई गई है, तो यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है कि आप कम होने की कोशिश करें, ताकि मेहमान पूरे शाम को लोगों से बात करने के लिए नहीं बोलते।
  • इमेज शीर्षक से एक बेस्ट मैन`s Speech Step 3
    3
    भाषण को अग्रिम में लिखें और प्रदर्शनी में अभ्यास करें। जितनी जल्दी आप इसे खत्म कर सकते हैं, जितना अधिक समय आपको अभ्यास करने और उसे पूरा करने के लिए उपलब्ध होगा, जो आपको हर किसी के सामने डर के बिना इसे पर्याप्त सुरक्षा खरीदने के लिए अनुमति देगा। इसे जगह पर सुधारने के बारे में मत सोचो, यह वास्तव में एक बुरा विचार होगा- आप कुछ कह सकते हैं जिसे आप बाद में अफसोस करेंगे या आप पूरी तरह से भाषण के धागे को खो सकते हैं। यह पहले से अच्छी तरह तैयार करने के लिए महत्वपूर्ण है ताकि आप उसे पकड़ने के बिना बाहर ले जा सकें
  • अपने बड़े समय के लिए उठने के समय के लिए एक लिखित प्रतिलिपि लाने से डराओ मत। यहां तक ​​कि अगर आप इसे संदर्भ के रूप में उपयोग नहीं करते हैं, बस इसे वहां ले जाने के साथ आप अधिक सुरक्षा देंगे
  • इमेज शीर्षक से एक बेस्ट मैन`s Speech Step 4
    4
    प्रेरणा के लिए खोजें आप वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहे हैं, यूट्यूब जैसी साइटों पर जाने के लिए बातचीत के हजारों है कि लोगों को वीडियो पर की गई और वहाँ तैनात किया है पर एक नज़र देने के लिए डर नहीं है। आप कुछ विचार प्राप्त कर सकते हैं कि आप बस बैठे और कुछ लिखने की कोशिश नहीं करेंगे। आप उदाहरण खोजने के लिए एक खोज ऑनलाइन कर सकते हैं, या यहां तक ​​कि रिश्तेदारों या दोस्तों को जो अनुभव के इस तरह पड़ा है पूछना अगर वे तुम्हें कुछ सलाह या क्या वे खुद को इस अवसर के लिए लिखा था की भी एक प्रति दे सकते हैं।
  • भाग 2

    भाषण रखें
    इमेज शीर्षक से एक बेस्ट मैन`s Speech Step 5
    1
    काफी शांत होने की कोशिश करें और अच्छा काम करें हालांकि हर शादी अलग है, शादी के साक्षी आम तौर पर रात्रि भोज के दौरान कुछ बिंदु पर अपना भाषण बनाते हैं, जब मेहमान सभी बैठते हैं और "अधिक" स्पीकर पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम इसका मतलब यह है कि समारोह के अंत और जब आपको हर किसी के सामने उठना होगा, उसके बीच का समय हो सकता है। यह संभव है कि कॉकटेल का समय भी हो, लेकिन किसी भी मामले में माइक्रोफ़ोन को बुलाए जाने से पहले आपको बहुत समय लगेगा इसका भी मतलब है कि आपको अपने आप को बहुत ज्यादा पीने से रोकना होगा या आप खुद को शर्मिंदा कर देंगे एक बार जब आप अपना भाषण समाप्त कर लेंगे, तो आप अपने आप को थोड़ी देर के लिए जाने के लिए स्वतंत्र होंगे।
    • याद रखें कि अक्सर भाषण का क्षण फिर से शुरू होता है। आप अनंत काल के लिए अपनी सबसे खराब स्थितियों में अमर हो जाना नहीं चाहते हैं
  • इमेज शीर्षक से एक बेस्ट मैन`s Speech Step 6
    2
    मेहमानों का ध्यान पूछिए आप अपने आप को एक उपद्रवी दर्शकों के सामने मिल सकते हैं और आपको कुछ समय में कटलरी के साथ अपने ग्लास को टैप करना पड़ सकता है, या आप बातचीत शुरू करने से पहले मेहमानों को चुप रहने की प्रतीक्षा कर सकते हैं। चूंकि आप पहली चीज से अपना परिचय देंगे, यह महत्वपूर्ण है कि लोग सुन रहे हैं, ताकि वे जान सकें कि आप कौन हैं और आप दूल्हे से कैसे जुड़े हैं। बस कुछ ऐसा कहना: "देवियो और सज्जनो, मैं आपके ध्यान की सराहना करता हूं"।
  • रिसेप्शन कैसे चल रहा है इसके आधार पर, कोई अन्य आपका परिचय कर सकता है और फिर आपको इसे स्वयं करने की आवश्यकता नहीं होगी अपने आप को तब भी तैयार रखें जब आपको माइक्रोफ़ोन दिया जाता है और यह पता चलता है कि आपका ऑडियंस तुरंत आपके होंठ पर लटका नहीं करता है
  • इमेज शीर्षक से एक बेस्ट मैन`s Speech Step 7
    3
    अपना परिचय दें। आपको जो कुछ करना चाहिए, वह उन मेहमानों को बताएं जो आप हैं हालांकि यह पूरी तरह से संभव है कि शाम के इस बिंदु पर कई लोग पहले से ही जानते हैं कि आप कौन हैं, यह अभी भी महत्वपूर्ण है कि आप बताएं कि आप कौन हैं और पति के साथ आपका रिश्ता क्या है यह संभावना है कि यहां हर कोई आपको जानता न हो, इसलिए आपको अपने आप को परिचय देना चाहिए, बताएं कि आप जीवन साथी कैसे मिले और कब तक आप उन्हें जानते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपने सभी बातों को याद नहीं किया है, तो दिल की पहली सलाखों को सीखने से आप सहजता की एक नोट से शुरुआत कर सकते हैं अपने आप को कैसे परिचय करें, इसके बारे में कुछ सरल युक्तियां दी गई हैं:
  • "जो लोग मुझे नहीं जानते हैं, मैं लुइगी हूं, [छोटा नाम]"।
  • "मैं जियोर्जियो हूं, जो सबसे अच्छा दोस्त है [नामांकितलॉस्पोसा] हम मिडिल स्कूल के बाद से दोस्त हैं, और मुझे उनकी दूसरी तारीख के बाद से [नामांकित टेलसस्पो] पता है"।
  • "मैं गियाकोमो हूं, जो सबसे अच्छा दोस्त है [नामांकितलॉस्पोसा] मैं इस युगल को जानता हूं क्योंकि हम विश्वविद्यालय में नए सदस्य थे। हम उसी इमारत में रहते थे"।
  • इमेज शीर्षक से एक बेस्ट मैन`s Speech Step 8
    4
    आभार व्यक्त करना यद्यपि यह उन लोगों का धन्यवाद है जिन्होंने शादी के लिए भुगतान किया है, आमतौर पर दुल्हन के माता-पिता, विवेक के साथ ऐसा करते हैं। उनको धन्यवाद न दें "भुगतान किया है" उत्सव के लिए, बल्कि इसे संभव बनाने में मदद करने के लिए आप शादी और रिसेप्शन रूम के संबंध में प्रशंसा की कुछ टिप्पणियां भी बना सकते हैं, और कितना मज़ा आता है हालांकि, ध्यान रखें कि आजकल, पत्नियों के परिवारों को अक्सर शादी की लागतों का हिस्सा होता है, इसलिए किसी भी व्यक्ति को यह संभव बनाने में भाग लेने के लिए उपेक्षा न करें।
  • मेहमानों की भागीदारी के लिए धन्यवाद करना भी अच्छा है।
  • यदि आप चाहें, तो आप दुल्हन की ब्राइड्समेड्स को भी धन्यवाद दे सकते हैं। उल्लेख करें कि मित्र हमेशा दुल्हन के लिए होते हैं और उनके स्वरूप पर कुछ तारीफ करते हैं। आप इसे कुछ मुस्कुराहट जीतने के लिए एक क्षण के रूप में उपयोग कर सकते हैं, लेकिन अतिरंजना से बचने, शर्मिंदगी के कारण। आप कपड़ों के रंग के बारे में कुछ कह सकते हैं, समारोह के दौरान वे कितने मूल्यवान थे, और जो कुछ भी आपके दिमाग में आते हैं, जब तक यह छोटा और स्वादिष्ट होता है
  • इमेज शीर्षक से एक बेस्ट मैन`s Speech Step 9
    5



    दुल्हन की कीमत पर एक अच्छा मजाक बनाओ दूल्हा का एक अच्छा गवाह आम तौर पर एक अच्छा जयंती या मजाक का हिस्सा होता है जिसमें दूल्हे को शामिल किया जाता है, हर किसी को अपने चरित्र का विचार दे। यदि आप एक क्लासिक, लेकिन अच्छा मजाक बनाना चाहते हैं, तो आप ऑस्कर वाइल्ड के वाक्यांश को उद्धृत कर सकते हैं "विवाह बुद्धि के ऊपर कल्पना की विजय है"। या, आक्रामक होने से बचने के लिए, आप मजाक कर सकते हैं कि कैसे शर्मीली / आकस्मिक / पूर्णतावादी दूल्हे है बेहतर तब भी अगर यह उनकी विशेषताओं में से एक है जो दूसरों को पहचान सकते हैं, ताकि आपका मजाक हर किसी के द्वारा समझा जा सके।
  • ध्यान रखें कि मौजूद कुछ मेहमान शायद एक-दूसरे को नहीं जानते हों लोगों को अपने भाषण को सहानुभूति और रोमांचक खोजने में सक्षम होना चाहिए, बिना जरूरी दुल्हन को जानना और बिना किसी ऐसे व्यक्ति के बारे में जानकारी के अनन्तता को सुनने के लिए जिसे वह नहीं जानते हैं। बेशक, अगर यह कुछ करीबी दोस्तों के लिए एक समारोह है, और मेहमानों वास्तव में एक दूसरे को जानते हैं, तो आप अधिक जानकारी में जा सकते हैं यदि आप चाहते थे
  • यदि आप दुल्हन के भाई हैं, तो आप मजाक कर सकते हैं कि जब आप बहुत कम थे, तो आप कितना मज़ाकिया बनाते हैं, या आप कितना निराशा बनाते हैं आप इस तथ्य के बारे में कुछ चुटकुले भी कर सकते हैं कि ऐसा तब नहीं है जब स्थिति तब से बहुत बदल गई है।
  • एक सुखद भावनात्मक संतुलन बनाए रखने के लिए याद रखें आप मकड़ी के रूप में दुल्हन के बारे में बहुत प्यारी और भावुक टिप्पणी करना चाहते हैं।
  • इमेज शीर्षक से एक बेस्ट मैन`s Speech Step 10
    6
    यह दूल्हे के बारे में विशेष रूप से छूने वाली कहानी बताता है आपके भाषण का मुख्य भाग दूल्हे के बारे में एक कहानी होना चाहिए, और शायद दुल्हन भी। हालांकि कहानी का उद्देश्य भाषण को और अधिक व्यक्तिगत स्पर्श देना है, यह स्मृति को वापस अतीत के अप्रिय विवरणों से बचा जाता है। वह दिखाना चाहिए कि दूल्हे और दुल्हन एक-दूसरे के लिए कैसे बने हैं, या क्यों एक का व्यक्तित्व दूसरे के लिए एकदम सही है यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • एक अजीब कहानी बताओ न केवल समारोह की औपचारिकताओं को तोड़ देगा, लेकिन यह यह भी सुनिश्चित करेगा कि इस दंपति की सराहना की जाती है मेहमानों द्वारा और भी। हर किसी का ध्यान आकर्षित करने का एक बढ़िया तरीका कुछ तरह से शुरू कर सकता है: "मैं दूल्हे के बारे में आपका रहस्य प्रकट करने वाला हूँ"... या "दूल्हा ने मुझे विनती की कि आप मेरे भाषण के दौरान इस कहानी को न बताना, लेकिन मैंने इसे नहीं बनाया, मुझे आपको यह बताना है"।
  • वैकल्पिक रूप से, यह एक स्पर्श कहानी कहता है। एक उचित उपाख्यान यह बता सकता है कि दो साथी कैसे मिले, या एक विशेष रूप से निविदा पल जिसने उनके रिश्ते को मजबूत करने के लिए नेतृत्व किया। चूंकि आप दुल्हन का सबसे अच्छा दोस्त हैं, इसलिए आप मेहमानों को दुल्हन के साथ प्यार में गिरने का अनुभव बता सकते हैं।
  • यदि आपको कोई उचित कहानी नहीं मिल रही है या दुल्हन को नहीं जानता है, तो इसे एक में शामिल करने के लिए, आम तौर पर प्यार या शादी के बारे में कुछ टिप्पणियां करें, या अपनी नई पत्नी के लिए दुल्हन की भावनाओं के बारे में कुछ टिप्पणी करें। यहां तक ​​कि अगर मैंने दुल्हन के साथ ज्यादा समय नहीं बिताया हो, तो आप पहली बार बता सकते हैं कि दूल्हे ने आपको उसके बारे में बताया है, या जो उसने अपनी पहली तारीख के बाद आपको बताया था।
  • इमेज शीर्षक से एक बेस्ट मैन`s Speech Step 11
    7
    किसी भी संवेदनशील विषय से बचें यद्यपि आप सोच सकते हैं कि दूल्हे के पूर्व प्रेमी के बारे में मजाक करना या उस रात के बारे में बात करने के लिए मज़ेदार होने के कारण वह पुलिस स्टेशन पर खर्च करने के लिए मज़ेदार है ... दूल्हे, दुल्हन और रिश्तेदार परिवार उसे सभी सहानुभूति से नहीं मिलेंगे। आपका मजाक हानिरहित और स्वादिष्ट होना चाहिए, और शायद थोड़ा और अधिक "धक्का दिया" यदि आप कर रहे हैं बिल्कुल यकीन है कि पत्नियों सहित जनता, वास्तव में उनकी सराहना करेंगे
  • यहां तक ​​कि अगर आप मजाकिया कहानियां चुनना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि ये सभी के लिए उपयुक्त हैं - आप जो आखिरी चीज चाहते हैं वह एक असभ्य और बेपरवाह व्यक्ति होने की छाप देना है।
  • यदि आपने उस समय का उल्लेख किया है जब युगल ने तीन हफ़्ते के लिए सगाई तोड़ दी या छोड़ दिया तो आप टिप्पणियों पर जा सकते हैं जैसे कि दूल्हे पहले मिलने से पहले "फिट"... यह ऐसा कुछ हो सकता है जो दुल्हन कभी तुम्हें माफ नहीं करेगा बेशक, आप अपने भाषण के दौरान अपने रिश्ते को बर्बाद नहीं करना चाहते हैं, या उन्हें अपनी दोस्ती पर संदेह करने की स्थिति में डाल सकते हैं, क्योंकि आप कुछ मूर्खता के कारण कह सकते हैं।
  • इसके बारे में भी बात न करें कि आप अपने मित्र की पत्नी को कितना पसंद नहीं करते और फिर बेहतर जानकर बाद में फिर से विश्वास करें।
  • और अंत में, नहीं लगता है कि रिसेप्शन रूम या खाना जो वे सेवा करते हैं, उनके बारे में बुरी तरह से बात करने के लिए मजेदार है। किसी ने आपको जो सोचा लगता है, क्रिसमस की सजावट या उस चिकन के लिए जो रबर की तरह लग रहा है, किसी के लिए शानदार भुगतान किया जाता है
  • इमेज शीर्षक से एक बेस्ट मैन`s Speech Step 12
    8
    दूल्हे के गुणों को बढ़ाया उदाहरण के लिए, आप इस बात के बारे में बात कर सकते हैं कि कैसे वफादार, दयालु, या आप पूरी तरह से जानते हैं कि वह दुल्हन से कितना प्यार करता है और कौन एक शानदार पति होगा। एक मायने में, आप अपने आप को एक ऐसे विक्रेता के रूप में सोच सकते हैं जो दुल्हन के रिश्तेदारों को दूल्हे को बेचने की कोशिश कर रहे हैं, जो उन्हें और साथ ही आपको नहीं जानते हैं। सभी को पता चले कि आपका रिश्ता कितना महत्वपूर्ण है, इससे पहले आपने कितनी मदद की है, या आप अपने समर्थन के बिना अपने जीवन में एक विशेष रूप से कठिन समय को कैसे दूर नहीं कर सके।
  • आप कुछ के बारे में बात कर सकते हैं, जो दूल्हे ने आपके लिए किया है उदाहरण के लिए "मैं उस समय कभी नहीं भूल सकता जब मार्को ने मुझे अपने सपनों का पीछा करने में सहायता करने के लिए दूसरे शहर में जाने में मदद की। मैं उसके बिना ऐसा कभी नहीं कर सकता था"।
  • थोड़ा सा परेशान महसूस करना सामान्य है किसी भी मामले में, यह आपके मित्र के लिए एक खास दिन है और कोई भी भावुकता के लिए आपको कोई हंसी नहीं देगा।
  • इमेज शीर्षक से एक बेस्ट मैन`s Speech Step 13
    9
    दुल्हन को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए मत भूलना आप इस धारणा को नहीं देना चाहते हैं कि आप नहीं जानते हैं कि आपके विवाहित मित्र ने उससे शादी करने का फैसला क्यों किया? वास्तव में, आप यहां तक ​​कि इसके बारे में बात कर सकते हैं कि वह उससे कितना शांतिपूर्ण / खुश / खुला हो गया है जब वह उससे मिले आप ऐसा कुछ कह सकते हैं: "जियोर्जियो ऐलेना से मिलने के बाद से, उसे बहुत उधम भंग होने की प्रवृत्ति और हर छोटी चीज के बारे में चिंतित होना शुरू हो गया है ..."।
  • यदि आप उसे अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, तो यह समस्या नहीं है इसे स्पष्ट रूप से कहने के बजाय, आप इसके लिए विकल्प चुन सकते हैं "हालांकि मैं उसे बहुत ज्यादा नहीं करता था, मैं तुरंत समझ गया कि ऐलेना जियोर्जियो के लिए सही लड़की थी"।
  • इमेज शीर्षक से एक बेस्ट मैन`s Speech Step 14
    10
    पत्नियों के बीच के रिश्ते पर अपनी बधाई व्यक्त करें। यह आपके भाषण के अंत में एक अच्छा अंतिम स्पर्श दे सकता है, खासकर यदि आप दुल्हन को चुरा लेना पसंद करते हैं उनके संबंधों को मनाने के लिए अनगिनत तरीके हैं: आप उनके समानताएं उजागर कर सकते हैं, आप इस बात के बारे में बात कर सकते हैं कि वे टीम वर्क कैसे कर सकते हैं, वे जो संतुलन प्राप्त कर सकते हैं, या आप बस कह सकते हैं कि आप उन्हें समझते हैं कि कितना वे एक दूसरे के साथ प्यार में हैं
  • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं: "यहां तक ​​कि जब दुल्हन और दुल्हन एक कमरे के विपरीत पक्षों पर हैं, तो मैं उनके पारस्परिक नज़रिया को बहुत अच्छी तरह समझ सकता हूं। उन्हें उन अविश्वसनीय शक्ति को महसूस करने के लिए चिपकाए जाने की जरूरत नहीं है जो उन्हें बंधे रखता है"।
  • आप इस तथ्य पर भी अवलोकन कर सकते हैं कि आप उनके रिश्ते की प्रशंसा करते हैं और आपने हमेशा एक प्यार की तरह मजबूत देखा है, जैसे कि वे (यदि आप अभी भी अकेले हैं)। यदि आप शादीशुदा हैं, तो आप शादी के बारे में कुछ विचार साझा कर सकते हैं और आप क्यों सोचते हैं कि पति एक-दूसरे के लिए बने हैं
  • याद रखें, हालांकि, आप जो भी टिप्पणी करते हैं वह सहज होनी चाहिए आप बस अपने रिश्ते की ताकत को उजागर कर सकते हैं, बाकी के बिना जरूरी नहीं रहें ... खासकर यदि यह वास्तव में आपके विचार में नहीं है।
  • इमेज शीर्षक से एक बेस्ट मैन`s Speech Step 15
    11
    एक उद्धरण के साथ समाप्त करें हालांकि यह आवश्यक नहीं हो सकता है, कोटेशन पत्नियों की बात और एक टोस्ट के प्रस्ताव के बीच एक उपयोगी बातचीत हो सकती है। आप प्रेरणा के लिए ऑनलाइन खोज कर सकते हैं या जैसे सबसे आम वाक्यांशों में से एक के साथ समाप्त कर सकते हैं "विवाह के साथ रहने के लिए कोई व्यक्ति नहीं मिल रहा है, लेकिन यह उस व्यक्ति को पा रहा है जिसके बिना आप नहीं रह सकते"। यदि संभव हो तो आप दुल्हन और दुल्हन में इसे अनुकूलित कर सकते हैं
  • अपने आप को ऐसा करने तक मजबूर न करें जब तक कि आपको ऐसा अवसर न मिल जाए जो अवसर के लिए अच्छी तरह से फिट हो। उदाहरण के लिए, एक और कहता है "शादी एक-दूसरे को नहीं देख रही है - यह एक ही दिशा में एक साथ दिख रही है"।
  • इमेज शीर्षक से एक बेस्ट मैन`s Speech Step 16
    12
    एक टोस्ट सुझाव युगल को अपने जीवन से अधिक लाभ लेने के लिए भाषण का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। यह इच्छा आपके भाषण को समाप्त कर देनी चाहिए और सभी को शामिल करना चाहिए अपने ग्लास शैंपेन उठाएं और कृपया सभी मेहमानों से नए जोड़े की खुशियों को टोस्ट करने के लिए कहें।
  • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं: "देवियों और सज्जनों, मैं जियोर्जियो और ऐलेना को टोस्ट का प्रस्ताव देना चाहता हूं। मई वे खुशी, खुशी और स्वास्थ्य के साथ वर्ष है"।
  • या "पत्नियों के लिए खुशी के जीवन के लिए"
  • यदि दुल्हन ने अपने पति का उपनाम लिया है, तो आप इस सम्मान के लिए एक टोस्ट का प्रस्ताव कर सकते हैं "मिस्टर एंड मिसेस प्रिस्टिफिलिपो"
  • टिप्स

    • यदि संभव हो, तो एक ईमानदार और मजेदार भाषण बनाने की कोशिश करें। एक छोटा परिष्कृत हास्य किसी भी प्रकार के भाषण के लिए आदर्श है और गवाह की कोई अपवाद नहीं है। भाषण की शुरुआत में बर्फ को तोड़ने के लिए एक चतुर मजाक बहुत अच्छा होता है, और इसके चलते और भावुक कहानी के बाद भी थोड़ा हास्य हमेशा स्वागत है।
    • अगर आप भाषण का हिस्सा भूल जाते हैं तो नोट्स लें इसे शीट से पूरी तरह से पढ़ने की कोई आवश्यकता नहीं है, लेकिन लघु नोट्स आपकी मदद कर सकते हैं धागे को खोने के लिए, विशेष रूप से सबसे महत्वपूर्ण बिंदुओं में
    • इंटरनेट पर अन्य गवाहों के विचार-विमर्श के उदाहरण देखें - आप एक अनुमान प्राप्त कर सकते हैं कि आपके द्वारा क्या उम्मीद की जाती है। प्रतिलिपि न करने की कोशिश करें: आपके पूर्वोक्त शब्द किसी भी पूर्व पैक किए गए टॉक से बेहतर होंगे।
    • यदि आप थोड़ा सा मूल होना चाहते हैं, तो आप भाषण के दौरान स्लाइड्स का उपयोग कर सकते हैं, या कुछ वस्तु जिसने उनकी कहानी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।
    • कई प्रशंसा करें कभी-कभी, एक प्रशंसा और मुस्कुराहट एक मजाक से ज्यादा सफल होती हैं।
    • जोड़े को समर्पित एक छोटी कविता (4 या 5 छंद) स्वागत होगा
    • कुछ टकसालों का इस्तेमाल करना याद रखें, क्योंकि शादी में आप बहुत से लोगों से बात करेंगे

    चेतावनी

    • जब तक आप सभी मेहमानों और रिश्तेदारों को अच्छी तरह से जानते नहीं हैं, तो भाषण कभी शीर्ष पर नहीं होना चाहिए। अश्लील मजाक, हनीमून के संदर्भ और पूर्व के बारे में मसालेदार कहानियों से बचें यह बिल्कुल जगह से बाहर होगा, आप लॉकर रूम में एक भाषण नहीं बना रहे हैं। यहां तक ​​कि अगर दूल्हा और उसके मित्र उपाख्यानों की सराहना कर सकते हैं, तो दुल्हन और उनकी मां निश्चित रूप से प्रभावित होंगे। आप औपचारिक, भावुक या थोड़े उबाऊ भाषण के लिए जिम्मेदार नहीं होंगे, लेकिन अगर आपने गंदे चुटकुले के साथ माहौल को बर्बाद कर दिया, दुल्हन को शर्मिंदा कर दिया, कोई भी आपको कभी माफ़ नहीं कर सकता ... विशेष रूप से उसे। यदि आप एक मजाक के अच्छे स्वाद के बारे में संदेह रखते हैं, तो इसका इस्तेमाल न करें।
    • हर कीमत पर मजाकिया होने की कोशिश मत करो अगर आपको सार्वजनिक बोलना पसंद नहीं है और आप प्रतिभाशाली कॉमेडियन नहीं हैं, तो अधिक गंभीर और औपचारिक भाषण पर ध्यान केंद्रित करना बेहतर होगा। इसके अलावा, इंटरनेट पर या पुस्तकों की तरह किताबों में पाए जाने वाले अधिकांश चुटकुले "सबसे अच्छी शादी चुटकुले" वे बिल्कुल मजाक नहीं कर रहे हैं अगर आप ऑस्कर रात से कोई भाषण नहीं देते हैं, तो कोई भी इसे नहीं ले जाएगा, लेकिन शो में माइकल स्कॉट में बदलकर सभी को शर्मिंदा मत करो "कार्यालय"।
    • जब तक आप भाषण नहीं बनाते तब तक शांत रहें आप सभी के सामने नशे में पेश करने के लिए आप अपनी गंभीरता और इसके परिणामस्वरूप दूल्हे की भी चर्चा करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com