मैक ओएस एक्स में एक बाहरी हार्ड ड्राइव पर लेखन

आम तौर पर जब आप अपने मैक पर बाहरी हार्ड ड्राइव कनेक्ट करते हैं तो आप नोटिस करते हैं कि डिस्क पर लिखने में सक्षम होने के बिना आप केवल फाइल पढ़ सकते हैं यह इस तथ्य के कारण है कि हार्ड डिस्क को NTFS में स्वरूपित किया गया है। यह आलेख बताता है कि मैक ओएस एक्स में बाहरी हार्ड डिस्क को कैसे प्रारूपित करने के बिना लिखना है।

सामग्री

कदम

1
अपने मैक को बाहरी हार्ड ड्राइव से कनेक्ट करें
  • मैक ओएसएक्स चरण 2 पर एक बाहरी हार्ड ड्राइव को लिखें शीर्षक वाला छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि डिस्क को NTFS में स्वरूपित किया गया है। बाहरी डिस्क पर राइट क्लिक करें और चुनें "जानकारी प्राप्त करें"।
  • मैक ओएस एक्स चरण 3 पर एक बाहरी हार्ड ड्राइव को लिखें शीर्षक वाला इमेज
    3
    ड्राइव की जानकारी की जांच करें और सुनिश्चित करें कि स्वरूपण NTFS है यदि नहीं, तो यह एक भिन्न समस्या हो सकती है उदाहरण के लिए, ऐसी डिस्क पर लिखने की अनुमति हो सकती है जो आपको ऐसा करने की अनुमति न दें।
  • मैक ओएसएक्स चरण 4 पर एक बाहरी हार्ड ड्राइव को लिखें शीर्षक वाला छवि
    4



    अब आपको एक प्रोग्राम की आवश्यकता होगी जो आपको ड्राइव पर लिखने की अनुमति देगा। हम ओएस एक्स प्रणालियों के नए और पुराने संस्करणों के साथ मुक्त NTFS-3G प्रोग्राम का उपयोग करने की सलाह देते हैं https://macupdate.com/app/mac/24481/rtfs-3g . आप टुक्सरा का उपयोग भी कर सकते हैं जो कि निःशुल्क नहीं है।
  • मैक ओएसएक्स पर एक बाहरी हार्ड ड्राइव को लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    अंतिम चरण में उल्लिखित कार्यक्रम डाउनलोड और इंस्टॉल करें। स्थापना आपको अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करने के लिए कह देगी।
  • 6
    अपने मैक को पुनरारंभ करने के बाद, आपको नाम के साथ आइकन देखने में सक्षम होना चाहिए "NTFS-3 जी" सिस्टम वरीयताओं में यह कदम अलग हो सकता है यदि आप टक्सरा का उपयोग करते हैं।

  • मैक ओएसएक्स पर एक बाहरी हार्ड ड्राइव के लिए लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    यदि आप यह आइकन देखते हैं, तो आप एनटीएफएस-3 जी को सफलतापूर्वक स्थापित कर सकते हैं और अब आप फाइल को अपने ड्राइव में कॉपी / कॉपी कर पाएंगे। यह आनंद लें!
  • टिप्स

    • आपकी हार्ड ड्राइव पर लिखने को सक्षम करने का एक और तरीका है, अर्थात् यह FAT में स्वरूपण। यह बहुत बड़ी मात्रा के लिए ऐसा करने के लिए अनुशंसित नहीं है। इस पद्धति के साथ और इस आलेख में वर्णित विधि के साथ, आपकी बाहरी डिस्क को मैक और विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम दोनों के द्वारा पहचाना जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com