कबूतरों से छुटकारा पाने के लिए

कबूतरों को देखने के लिए सुखद हो सकता है, लेकिन उनके बूंदों को नुकसान पहुंचाते हैं और मानव और अन्य जानवरों दोनों के लिए रोग फैलता है। आप बाधा और कबूतरों और तकनीकों है कि आप लागू कर सकते हैं की पेशकश की संरक्षण के स्तर के बारे में राष्ट्रीय और स्थानीय कानूनों के बारे में सूचित कार्रवाई करने से पहले आबादी-अपने को नियंत्रित करने का गैर घातक तरीकों का उपयोग करके रोक सकते हैं।

कदम

विधि 1

कम मेहमाननवाज पेलोड्स बनाना
छवि का शीर्षक, कबूतरों के छुटकारा पाने के चरण 1
1
तेज धारियों का उपयोग करें आप इन बोल्ड्स को कहीं भी लागू कर सकते हैं जहां पक्षी अपने घर की छत की तरह बैठते हैं। उन्हें हार्डवेयर में या बगीचे केंद्रों में खरीदें और निर्माता के निर्देशों के बाद उन्हें स्थापित करें।
  • कम आक्रामक विकल्प खिलौना वसंत कहा जाता है "स्लिंकी", जिसे आप लगभग सभी सुपरमार्केट में खरीद सकते हैं। इसे बाहर ले जाओ और इसे बालकनी रेलिंग के लिए ठीक कर दें, जिससे कि विभिन्न मोड़ें उन दोनों के बीच 3-4 सेमी से अधिक दूरी या तार के एक टुकड़े के साथ हर 2 सेमी तक नहीं फैलतीं। कबूतर इस वसंत से नफरत करते हैं क्योंकि यह सतह बनाता है जिस पर वे असहज महसूस करते हैं।
  • 2
    सबसे लोकप्रिय क्षेत्रों में एक मौसमरोधी रस्सी स्थापित करें इसे टाई और उस क्षेत्र के एक छोर से फैलाएं जिसे आप सुरक्षित करना चाहते हैं, ताकि कबूतरों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली सतह से 2-3 सेंटीमीटर अधिक हो - रस्सी जानवरों को संतुलन पाने से रोकती है ।
  • कबूतरों के छुटकारा पाने के लिए छवि 3 शीर्षक देखें
    3
    एक ढलान पैनल को माउंट करें यह धातु, प्लाईवुड या पीवीसी एक फिसलन सतह जिस पर पक्षियों का बसेरा नहीं कर सकता है की एक परत है। वहाँ कंपनियों है कि उत्पादों के इस प्रकार के विशेषज्ञ, तीन पैनलों से मिलकर कि त्रिकोण rettangoli- त्रिकोण के आधार मजबूती से समर्थन की सतह के लिए तय हो गई है के रूप में कर रहे हैं ताकि कबूतरों उतरने नहीं कर सकता। आप इस उपकरण को गटर, खिड़की के सिल्लस, अलमारियों और अन्य सभी फ्लैट क्षेत्रों पर स्थापित कर सकते हैं जहां पक्षी को रोकना पसंद है।
  • छुटकारा पाने के लिए छवियों का शीर्षक कबूतर कदम 4
    4
    उन्हें खिलाओ मत। कभी उन्हें खिलाना न करें और सुनिश्चित करें कि वे बगीचे में अन्य पक्षियों के फीडर को नहीं लेते हैं। इन जानवरों के पास एक असाधारण स्मृति है जब भोजन के स्रोतों को फिर से देखने की बात आती है और वे लगातार उन स्थानों पर लौटते हैं जहां उनके पास मनुष्यों की सहभागिता है।
  • आप इस नियम को अनदेखा कर सकते हैं यदि आप पक्षियों के लिए गर्भनिरोधक का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं जो झुंड मानसिकता और लंबी अवधि की स्मृति को प्रभावी बनाने के लिए उपयोग करता है।
  • 5
    भोजन के अन्य स्रोतों को हटा दें इसमें घास के बीज, पिराकांथा झाड़ियों, जैतून और कुत्ते और बेईमानी से बाहर निकलने वाली बिल्ली का भोजन शामिल है। अगर बीज अंकुरित न हों तो लॉन को लगातार बीज न बनाएं - भोजन को नष्ट करने या नियंत्रित करने से कबूतरों की संख्या कम हो सकती है।
  • विधि 2

    सील एक्सेस पॉइंट्स
    कबूतरों के छुटकारा पाने के लिए छवि का शीर्षक चरण 6
    1
    फर्श को बंद करें छत और टाइल या घर की दीवारों के बीच हर दरार भरें। यह उन क्षेत्रों के किनारों को जब्त करता है जहां बाहरी और कपड़ा वस्त्रों को रखकर पक्षी घोंसले होते हैं गोंद या एक विशेष नेटवर्क स्थापित करें - औद्योगिक नेटवर्क का उपयोग करते हुए joists (जहां कबूतरों को रखा जाता है और घोंसले) के ऊपर स्थित स्थान को बंद करें।
    • छत के पास बढ़ने वाले पेड़ों की शाखाओं काटने से आप बाधाओं को बेहतर बना सकते हैं।
  • 2



    एक रखो "डाट" चिमनी के लिए कबूतर चिमनी पर बैठना पसंद करते हैं, लेकिन आप इसे स्टेनलेस स्टील के शुद्ध स्थापित करके रोक सकते हैं जो कि प्रवेश बंद कर देते हैं लेकिन धुएं से बाहर निकलता है यदि छत का काम आपके विशिष्ट गुण नहीं है, तो आप एक विशेषज्ञ से यह पूछने के लिए कह सकते हैं - सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि चिमनी में कोई पक्षी नहीं फंस रहे हैं।
  • 3
    स्थानों के नीचे शुद्ध रखो जहां कबूतर घोंसले से प्यार करते हैं। यह सबसे आम गैर-घातक विधियों में से एक है, क्योंकि आप उन इलाकों में इसका उपयोग भी कर सकते हैं जहां सौंदर्यशास्त्र महत्वपूर्ण हैं। पक्षियों द्वारा पर्च के लिए इस्तेमाल की जाने वाली हर सतह को कवर या अंडे देना, उदाहरण के लिए, एयर कंडीशनिंग सिस्टम के इंजनों के तहत, उन्हें प्रवेश करने से रोकने के लिए
  • कबूतर के छुटकारा पाने के लिए छवि 9 शीर्षक
    4
    एक पेशेवर से संपर्क करें यदि आप घर के अंदर अटारी या अन्य क्षेत्रों में कबूतर पाते हैं, तो एक तकनीशियन को कॉल करें, जो एक-तरफा दरवाजा स्थापित कर सकते हैं - यह उपकरण पक्षियों को बाहर जाने की अनुमति देता है, लेकिन प्रवेश नहीं करता। आप एक कीट नियंत्रण कंपनी की नियुक्ति को अच्छी तरह से जानवरों इन कंपनियों के उपकरण, उचित सुरक्षा और सफाई है कि एक निजी नागरिक के लिए बहुत महंगे हैं का उपयोग द्वारा छोड़ा से खाद, पंख और कचरे से क्षेत्र को साफ कर सकते हैं।
  • विधि 3

    कबूतरों को डराने
    कबूतरों के छुटकारा पाने के लिए छवि का शीर्षक चरण 10
    1
    एक बगीचे नली का उपयोग करके उन्हें पानी से छिड़क दें। कबूतर उन पर केंद्रित पानी के दबाव या प्रवाह की सराहना नहीं करते। अपने पहले आगमन पर तुरंत उन्हें स्नान करें- अगर आप अपने घर में स्थिर रहने के लिए प्रतीक्षा करते हैं, तो बहुत देर हो चुकी है
  • 2
    उन्हें डराने के लिए उपकरण इंस्टॉल करें। वे प्रकाश पतंग या अन्य विचलन हो सकते हैं, जिनमें कबूतरों द्वारा अक्सर आने वाले इलाकों में बाज़ का आकार होता है, लेकिन पता है कि दुर्भाग्य से वे इन शिकारियों की उपस्थिति के अनुकूल हैं "गूंगा" एक ही जगह में उस पेर्च प्रभावी होने के लिए, रूपरेखाएँ नियमित रूप से आगे बढ़ें
  • 3
    चिंतनशील सतहों का उपयोग करें जब सूर्य की किरणें वस्तुओं को दर्शाती हुई हिट करती हैं, तो एक प्रकाश बिखरने वाला प्रभाव उत्पन्न होता है जो पक्षियों की दृश्य क्षमता के साथ हस्तक्षेप करता है। चिंतनशील टेप लागू करें या इन जानवरों को डरा देने के लिए एल्यूमीनियम पन्नी गुब्बारे को वितरित करें - अगर आपके पास ज्यादा पैसा नहीं है, तो पुरानी सीडी को पास के पेड़ों या धूप में फेंक दें।
  • टिप्स

    • कबूतर बुद्धिमान होते हैं और घर जाने के लिए एक मजबूत वृत्ति होती है - यही कारण है कि उन्हें उन्हें दूर करने के लिए इतना मुश्किल है। यदि आप उन तक पहुंच सकते हैं, तो आप आसानी से उन्हें अंधेरे घंटों के दौरान कैद कर सकते हैं - हालांकि, पता है कि वे वापस आ जाएंगे, जब तक कि वे कहीं और लड़कियों को उठा नहीं लेंगे।
    • ये पक्षी बहुत जल्दी से प्रजनन करते हैं यदि यह एक छोटी सी कॉलोनी नहीं है, तो फायरिंग या फँसाने का कार्य केवल एक अल्पकालिक समाधान है - जीवित नमूने झुंड को तेजी से बदलते हैं।
    • आप कबूतरों की आबादी को एक गैर-घातक तरीके से कम कर सकते हैं, जिससे उनके जन्मों को नियंत्रित किया जा सकता है। यह गीतबर्डों के लिए बहुत बड़ा फ़ीड है और यह महंगा है - लेकिन यह कबूतरों की कॉलोनी को 95% तक कम करने के लिए दीर्घकालिक प्रबंध में समाधान प्रदान करता है। यह ऑनलाइन या बागवानी के लिए एक दुकान पर खरीदें - यह जानवरों की सुरक्षा के लिए संघों द्वारा स्वीकृत विधि है और इसे प्रमाणित किया गया हैईपीए.
    • आप इसके बारे में अधिक जानकारी पुष्टिकता की पशु चिकित्सा ASL के कार्यालयों में पूछ सकते हैं।

    चेतावनी

    • कारणों के बिना कबूतरों को चोट न दें - वे प्राणी जीवित हैं, उन्हें निकालने और निकालने के लिए हर कार्रवाई गैर-घातक और पशु संरक्षण कानूनों का सम्मान होना चाहिए।
    • कभी भी पॉलीब्युटिलिन जेल का प्रयोग न करें, एक चिपचिपा विकर्षक जो जानवरों और पक्षियों को नुकसान पहुंचाते हैं जो इसके संपर्क में आते हैं - यह पंखों से चिपक कर उड़ने की क्षमता के साथ हस्तक्षेप कर सकता है। अगर एक जानवर या एक छोटा पक्षी जेल में फंस जाता है, तो वह धीमे और दर्दनाक पीड़ा के साथ मर जाता है
    • अल्ट्रासाउंड उपकरणों से बचें क्योंकि वे केवल कबूतरों को नुकसान नहीं पहुंचाते, वे ऐसे जानवरों को परेशान कर सकते हैं जिन्हें कीट, कुत्तों और बिल्लियों जैसी नहीं माना जाता है। यद्यपि एक उपकरण है जिसका उपयोग हवाई अड्डों पर अनुमोदित किया गया है, यह निजी उपयोग के लिए अभी तक उपलब्ध नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com