बिल्लियों के लिए एक सुरक्षित बालकनी कैसे बनाएं

"फ्लाइंग बिल्ली सिंड्रोम" शब्द उन सभी एपिसोड को दर्शाता है जिसमें एक बिल्ली बहुत लंबा खिड़कियां या बालकनियों से गिरती है आमतौर पर माना जाता है कि क्या विपरीत है, बिल्लियों हमेशा अपने पंजे पर भूमि नहीं है। हालांकि इन जानवरों के पास एक है ऊर्ध्वाधर प्रतिबिंब

, लैंडिंग मोड सख्ती से 360 ° घूमने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त समय और गिरने के स्थान से संबंधित है अगर बिल्ली को सीधा करने के लिए आवश्यक समय से दूरी अधिक या उससे कम है, तो यह किसी भी अन्य जानवर की तरह जमीन पर आ जाएगी और गंभीर रूप से घायल हो या मर भी सकती है एक बिल्ली जो एक पक्षी, एक कीट का पीछा करते हुए या उसकी आंखों के साथ एक बादल के आंदोलन का पीछा करते हुए आसानी से बालकनी रेलिंग पर गिर सकता है। यदि आप चाहते हैं कि आपका पालतू घर के छत तक पहुंच जाए, तो आपको दुर्घटनाओं और गिरने से बचने के लिए इस पर्यावरण को सुरक्षित बनाना होगा।

कदम

भाग 1

बालकनी सुरक्षित करें
बिल्लियों को बनाए रखने वाला चित्र, बिल्लियों के लिए सुरक्षित चरण 1
1
एक प्लास्टिक या धातु जाल के साथ बालकनी को बंद करें। यह एक पिंजरे नहीं है, लेकिन एक प्रकार का है "बिल्लियों के लिए आँगन" जो आपके बालों वाले मित्र को बाहर जाने और एक सुरक्षित स्थान में बाहर की निगरानी करने की अनुमति देता है। ये सुरक्षा शहर में विशेष रूप से उपयोगी है और जिन लोगों के पास बगीचे उपलब्ध नहीं है, लेकिन फिर भी बिल्ली को बाहर और ताजा हवा के लिए एक सुरक्षित स्थान प्रदान करना चाहते हैं।
  • बार्क के आंतरिक परिधि के सभी हिस्से या बंदरगाहों को तय करने के लिए या रेलिंग के balusters को बंद करें ध्यान से जांचें कि कोई दरार या कम मजबूत क्षेत्रों के माध्यम से बिल्ली पास कर सकते हैं।
  • धातु के मेष मजबूत होते हैं और बेहतर सुरक्षा प्रदान करते हैं कुछ लोग धातु के सामानों का उपयोग करते हैं, जैसे कि शेल्फ पर अलमारियों को बनाने के लिए बेचे जाते हैं, ताकि एक मजबूत बाधा बनाने के लिए आप केबल संबंधों के साथ रेलिंग के लिए इन तत्वों को जोड़ सकते हैं
  • यदि आप एक बाधा बनाते हैं जो पूरी तरह से बंद नहीं है, लेकिन बालकनी रेलिंग की तुलना में अधिक है, तो पता है कि बिल्ली चढ़ाई कर सकती है। आप अपने पशुओं की आदतों और क्षमताओं की तुलना में बेहतर जानते हैं - अगर यह एक पुराना नमूना है, तो कई संभावनाएं हैं कि यह बाहर भटकने तक सीमित है हालांकि, यदि आपके पास एक युवा और अति सक्रिय बिल्ली है जो आसानी से विचलित हो जाती है, तो आप बच सकते हैं और छत से गिर सकते हैं। यदि आपके पास कोई संदेह या चिंताएं भी कम हैं, तो सुनिश्चित करें कि बाधा पूरी तरह से बंद है।
  • तथ्य यह है कि बालकनी बंद है इसका मतलब यह नहीं है कि यह एक बिल्ली के लिए उबाऊ या अप्रिय है आपका बैरलाइन दोस्त देखना चाहता है कि क्या होता है, फिर आप जो आइटम पसंद करते हैं, जैसे क्रकिंग या डंडे के लिए एक तकिया यह केवल याद रखें कि बालकनी पूरी तरह से बंद है।
  • बिल्लियों को बनाए रखने वाला चित्र, बिल्ली के लिए सुरक्षित चरण 2
    2
    बिल्लियों, कैटवॉक या बंद स्थान के लिए आँगन बनाएं। यदि आप मैनुअल काम के साथ पर्याप्त कुशल हैं, तो आपके पास कुछ खाली समय और कुछ निर्माण सामग्री (लकड़ी के बोर्ड, तार जाल या तगड़ा कपड़े और आवश्यक उपकरण) हैं, तो आप अपने खुद के आँगन बना सकते हैं felines के लिए आप ओपन एयर, एक आश्रय या एक लंबे बंद वॉकवे में एक बड़ा बॉक्स बना सकते हैं। दूसरे शब्दों में, आप अपने स्वाद और कौशल के आधार पर बहुत सरल या बहुत विस्तृत संरचना बना सकते हैं।
  • यदि आपको कुछ निर्देशों की प्रेरणा देने के लिए आपको कुछ मॉडल की ज़रूरत होती है, तो आप छवियां पा सकते हैं और यहां तक ​​कि ऑनलाइन प्रोजेक्ट भी कर सकते हैं। कई DIYers, जो बिल्ली के मालिक भी हैं, ने सभी आकार के आलुओं का निर्माण किया है और सलाह दी है, साथ ही साथ उन्होंने परिणामों के फोटो और वीडियो प्राप्त किए हैं।
  • यह आपकी रचनात्मकता को शुरू करने का एक शानदार अवसर भी है, क्योंकि आप अपने घर के आँगन के साथ मिलकर विभिन्न रंगों का उपयोग कर सकते हैं।
  • इसके अलावा, "यह स्वयं करो" निर्माण आपको एक पूर्वनिर्मित आँगन (अगले चरण में वर्णित) खरीदने या किसी कामगार को भुगतान करने के लिए पैसे बचाने के लिए अनुमति देता है जो इसे आपके लिए माउंट करता है।
  • बिल्लियों को बनाए रखने वाली छवि, बिल्लियों के लिए सुरक्षित, चरण 3
    3
    बिल्ली के लिए समर्पित अपने बाहरी अंतरिक्ष में एक बड़ा कुत्ता पिंजरे फ़िट करें यह एक त्वरित समाधान है जिसके लिए बहुत समय, धन या प्रयास की आवश्यकता नहीं होती है पिंजरे को एक बिंदु पर रखो जहां बिल्ली को बालकनी के आसपास के बाहरी वातावरण के अच्छे दृश्य का आनंद मिल सकता है।
  • सबसे बड़ा पिंजरे चुनें जो बालकनी को पकड़ सकता है।
  • याद रखें कि फ़ेलींस क्या चल रहा है इसका अच्छा नतीजा पाने के लिए उच्च रहने के लिए प्यार करता है। पिंजरे के अंदर एक उच्च कुर्सी रखने पर विचार करें ताकि बिल्ली बैठ सकें।
  • ध्यान रखें कि जानवर पिंजरे से बच नहीं सकता है, इसलिए उसे हर चीज के साथ प्रदान करें, जैसे कि पानी का कटोरा और कूड़े का बक्सा। जांचें कि गर्म मौसम में शेड और अच्छा वेंटिलेशन है, ताकि बिल्ली गर्मी के स्ट्रोक से ग्रस्त न हो।
  • कैट ए बाल्कनी सेफ कैट्स फॉर कैट्स टाइप 4 इमेज
    4
    बिल्लियों के लिए एक पूर्वनिर्मित आँगन खरीदें ऐसी कई वेबसाइटें हैं जो इस प्रकार के समाधान प्रदान करती हैं, आप उस मॉडल को ढूंढने के लिए एक खोज कर सकते हैं जो आपके पालतू जानवरों की आवश्यकताओं के अनुरूप है। यहां तक ​​कि विशेष पत्रिकाओं में वर्गीकृत विज्ञापनों के लिए कुछ पृष्ठों को समर्पित किया जाता है जिसमें सभी उपायों और मॉडलों के पाये जाते हैं। हालांकि, याद रखें कि वे महंगे संरचनाएं हैं जो 2000 यूरो तक पहुंच सकते हैं, जो आप की तलाश में हैं।
  • बालकनी के लिए सबसे सस्ता विकल्पों में से एक स्वयं-सहायता वाला पिंजरे है जो कि स्वयं पर बंद किया जा सकता है और इसकी कीमत 50 यूरो से अधिक नहीं है
  • बिल्लियों को बनाए रखने के लिए छवि, बिल्लियों के लिए सुरक्षित करें चरण 5
    5
    सुनिश्चित करें कि बिल्ली को वह सब कुछ तक पहुंच है, जब वह बालकनी पर है जांच लें कि आपके पास ताजा पानी और इसकी कूड़े उपलब्ध हैं। इसके अलावा, पिंजरे छायांकित जगह में होना चाहिए और यहां भी एक आश्रय होना चाहिए जहां मौसम ठंडा होने पर बिल्ली आश्रय कर सकती है।
  • आप बालक के लिए एक सुरक्षित पानी के फव्वारे को भी खरीद सकते हैं। इसमें दो कार्य होंगे: यह बिल्ली को हमेशा स्वच्छ और ताजे पानी की पेशकश करेगा, लेकिन साथ ही यह आपके बाहरी वातावरण के लिए सजावटी विस्तार होगा।
  • बिल्लियों को सुरक्षित बनाएं बिल्ली के लिए सुरक्षित करें चरण 6



    6
    जांच लें कि बालकनी पर सभी पौधे बिल्ली के लिए सुरक्षित हैं आपको जोखिम लेने की ज़रूरत नहीं है कि बिल्ली पौधे की सामग्री खाएगी जो आपके स्वास्थ्य के लिए खतरनाक हो सकती है।
  • यदि आप अभी भी छत पर पौधों चाहते हैं, तो फांसी वाले या प्लांटर्स पर विचार करें जो बालकनी रेलिंग के बाहर तय किए जा सकते हैं। इस तरह से आप चाहते हैं कि सभी हरे रंग होंगे, जबकि इसे एक्सेस करने से बिल्ली को रोका जा सके।
  • भाग 2

    फॉल्स से बचें
    कैट के लिए एक बालकनी सुरक्षित शीर्षक वाला चित्र, चरण 7
    1
    दोहन ​​के लिए बिल्ली को प्रशिक्षित करें यह उपकरण जानवर को थोड़ा अधिक स्वतंत्रता देता है, लेकिन अभी भी आपके साथ छज्जे पर सुरक्षित रखता है यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि बिल्ली कभी भी दोहन के लिए इस्तेमाल करने के लिए युवा नहीं है वास्तव में, जब आप अभी भी एक पिल्ला होते हैं तो शुरू करने के कई फायदे होते हैं - यदि आप इसे 8 सप्ताह के दौरान प्रशिक्षण देना शुरू करते हैं, तो यह इसे कुछ सामान्य रूप में स्वीकार कर लेगा। इस के बावजूद, याद रखें कि आप वयस्क नमूने को दोहन में प्रशिक्षित कर सकते हैं, आपको केवल थोड़ी अधिक धैर्य की आवश्यकता होगी
    • बिल्लियों की रोशनी, नायलॉन और डिजाइन के साथ एक मॉडल खरीदें "एच" जो जानवर के गर्दन और पेट को जोड़ता है। एक आकृति के साथ वे एक "8" वे बिल्ली के शरीर से अधिक आसानी से हटाए जाते हैं और बिल्ली को सुरक्षित रखने के लिए उपयुक्त नहीं हैं
    • सुनिश्चित करें कि बिब सही आकार है एक टेप के उपाय के साथ जानवर के गर्दन और पेट की परिधि को मापें - मीटर शरीर के करीब होना चाहिए, लेकिन बहुत तंग नहीं। आपके द्वारा ली गई माप के जितना संभव हो उतना करीब से खरीदें
    • बिल्ली को दोहन पहनना शुरू करें (पट्टा के बिना) इसे बहुत नरम छोड़कर, बिल्ली की प्रशंसा करता है और उसे अपना पसंदीदा टिडिबेट दे रहा है फिर इसे दो मिनट के बाद हटा दें इस अभ्यास को एक या दो सप्ताह के लिए दिन में दो बार दोहराएं और धीरे-धीरे समय का विस्तार करें जिससे यह इनाम प्रदान करने और इसे प्रशंसा करने से पहले, दोहन को पहनता है। आपका लक्ष्य उसे भूलाना है कि वह इस डिवाइस को पहन रहा है और वह आरामदायक महसूस करता है।
    • जिस गति से आपका प्यारे दोस्त दोहन को स्वीकार करेगा उसके चरित्र और सीखने की क्षमता पर निर्भर करता है। चाहे वह पुरुष या महिला हो, निष्फल हो या न हो, यदि बिल्ली मिलनसार है और लोगों के साथ आसानी से है, तो आपके पास दोहन में इसे प्रशिक्षण देने का एक अच्छा मौका है
  • बिल्लियों के लिए एक बालकनी सुरक्षित शीर्षक वाला चित्र, चरण 8
    2
    उन्हें दोहन पहनना और उन्हें बालकनी में जाने की अनुमति दें एक बार इसे प्रशिक्षित किया गया है और इस डिवाइस को स्वीकार कर लिया गया है, तो दोहन के लिए पट्टा सुरक्षित करें।
  • सुनिश्चित करें कि आप इसे फिट बैठकर फिट बैठते हैं लेकिन इसे लागू नहीं करते हैं, आपको इसके नीचे दो उंगलियां डालनी है। अगर हार्नेस बहुत ढीली है, तो बिल्ली उसे झुकाव और निकाल सकती है। दूसरी ओर, यदि यह बहुत तंग है, तो यह जानवर को दर्द और असुविधा का कारण सकता है।
  • याद रखें कि एक सामान्य दोहन तोड़ सकता है अगर अत्यधिक कर्षण के अधीन होता है, जैसे बाल के भार से उत्पन्न होता है जो बालकनी से गिरता है इस कारण से, अपने चार-पैर वाले दोस्त की सीमा को सीमित करने के लिए इसका प्रयोग करें और उसे बालकनी रेलिंग तक पहुंचने और खुद को खतरे में डालने से रोकना। यदि आपका उद्देश्य दोहन को बचाव के साधन के रूप में उपयोग करना है (उदाहरण के लिए गिरावट के मामले में बिल्ली को रखने के लिए) तो आपको एक ऐसा मॉडल खरीदना होगा जो कार में उपयोग के लिए प्रमाणित और अनुमोदित हो।
  • कैट के लिए एक बालकनी सुरक्षित शीर्षक वाला चित्र
    3
    पट्टा एक निश्चित वस्तु के लिए टाई। यदि आपका इरादा आपके अनुपस्थिति में बालकनी पर खड़े होने पर कुछ जानवरों की आज़ादी की पेशकश करता है, तो पट्टा को एक अचूक बिंदु पर टाई और सुनिश्चित करें कि बिल्ली उस स्थिति से बालकनी रेलिंग तक नहीं पहुंच सकती है।
  • सुनिश्चित करें कि आपने पट्टे को सुरक्षित रूप से बांधा है गाँठ की सुरक्षा को हमेशा कई बार खींच कर उसे ध्यान से देखें अगर गाँठ मजबूत होता है, तो उसे खींचने पर इसे नहीं छोड़ा जाना चाहिए।
  • कैट ए बाल्कनी सेफ कैट्स फॉर कैट्स शीर्षक 10
    4
    हमेशा बिल्ली की निगरानी करें यदि आप घर पर हैं, तो बालकनी पर चारों ओर घूमते हुए देखिए।
  • चेतावनी

    • यदि आपने बालकनी को बंद करने के लिए मच्छरों के जाल का इस्तेमाल किया है, तो पता है कि सामान्य बिल्लियों की नाखूनों काट नहीं होने के कारण सामान्य लोगों को खरोंच किया जा सकता है और उन्हें बिना कटाई में फेंका जा सकता है। एक DIY स्टोर पर जाएं और मच्छरदानी जाल को बदलने के लिए कुछ ठोस कपड़े मिलें।
    • अधिकांश बिल्लियों गिर जाते हैं जब पक्षियों या बादलों से विचलित हो जाते हैं जो बालकनी से बाहर निकलते हैं।

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com