कैसे एक सोद लॉन संयंत्र के लिए

यदि आप हमेशा मशहूर पन्ना घास का मैदान चाहते हैं, लेकिन तुम्हारा घास से भरा हुआ है, कभी-कभी नंगे और पीले घास के पैच के साथ, सबसे अच्छा समाधान तैयार फर्श से बने लॉन स्थापित करना है। तैयार प्लेटों की खरीद करके, व्यवहार में, ऐसा लगता है कि आप अपने आप को प्रारंभिक कार्य छोड़कर, जो कि बुवाई में होता है और एक मोटी और स्वस्थ घास बढ़ता है। आपको बस इतना करना पड़ेगा कि यह सुनिश्चित कर लें कि नीचे के मैदान में जड़ को ढेर करने के लिए अनुकूलतम परिस्थितियां उपलब्ध कराई गई हैं, इसलिए आपके पास हमेशा सही लॉन होगा जो आपने हमेशा सपना देखा है। मिट्टी को तैयार करने, चुनना, झुंड लगाने और अंत में, मैदान की देखभाल कैसे करें, यह जानने के लिए पढ़ें क्योंकि यह लंबे समय तक रहता है।

कदम

भाग 1

मिट्टी तैयार करें
लेआ सोद चरण 1 नामक छवि
1
अपनी जमीन की संरचना की खोज करें यदि पहले आपको एक स्वस्थ लॉन से ग्रस्त समस्याएं थीं, तो समस्या शायद भूमि की संरचना से संबंधित है। मिट्टी बहुत कॉम्पैक्ट मिट्टी से बना है, तो ज़मीनी के पास पानी और पोषक तत्वों को बनाए रखने के, ऑक्सीजन वे अगर यह बहुत ज्यादा रेत है crescere- की जरूरत प्राप्त करने में सक्षम नहीं हैं असमर्थ जड़ों में घास एक उपजाऊ और मिट्टी की मिट्टी में अच्छी तरह से बढ़ती है जो अच्छी तरह से नालती है: यदि आपकी मिट्टी इस विवरण से मेल नहीं खाती है, तो आपको इसे सही तरीके से ठीक करना होगा। एक स्थानीय नर्सरी में जमीन का एक नमूना ले लीजिए और संरचना का निर्धारण करने में मदद करने के लिए एक विशेषज्ञ से पूछिए, या यदि आप इसे खुद करना चाहते हैं, तो जमीन में छेद खोदकर पानी में भरें देखें कि क्या होता है:
  • में रेतीली मिट्टी जल निकासी एक दूसरे के अंश में होती है इसका मतलब है कि घास की जड़ों के आसपास पोषक तत्वों को शामिल करने के लिए 5 सेमी अतिरिक्त खाद या मिट्टी पेश करना आवश्यक है।
  • कॉम्पैक्ट मिट्टी मिट्टी पानी बरकरार रखता है, जल निकासी बहुत धीमी कर देती है। पीस, पशु खाद, पत्ते या बगीचे की बर्बादी जैसे अतिरिक्त कार्बनिक पदार्थों का 5 सेमी जोड़ें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि घास की जड़ें दम न हों।
  • लेओ सोद चरण 2 नामक छवि
    2
    मिट्टी पीएच की जांच करें घास के विकास पर मिट्टी की क्षारीयता का महत्वपूर्ण प्रभाव है। आदर्श पीएच स्तर 6 और 6.5 के बीच है। यह पता लगाने के लिए कि मिट्टी पीएच इस सीमा के भीतर है, एक बागान की दुकान में इसे खरीदकर मिट्टी विश्लेषण किट का उपयोग करें और विश्लेषण के लिए एक प्रयोगशाला में भूमि का एक नमूना भेजें। परिणाम प्राप्त करने के लिए, आम तौर पर आपको कुछ हफ़्ते इंतजार करना पड़ता है।
  • यदि मिट्टी में 6 से कम या उससे कम पीएच है, तो यह बहुत अम्लीय है, लेकिन चूने को जोड़कर ठीक किया जा सकता है। जोड़ने के लिए चूने की मात्रा निर्धारित करने के लिए एक पेशेवर माली से बात करें, या पीट्स और इस तरह के विशेषज्ञ से संपर्क करें।
  • यदि मिट्टी में पीएच बराबर या 6.5 से अधिक है, तो घास के लिए यह बहुत क्षारीय है, लेकिन इसे सल्फर या जिप्सम को जोड़कर ठीक किया जा सकता है। जोड़े जाने वाले पदार्थों की सटीक खुराक जानने के लिए, एक विशेषज्ञ से संपर्क करें।
  • लेओ सोद चरण 3 नामक छवि
    3
    बाधाओं से उद्यान मुक्त करें लॉन की सजावट, बड़े पत्थरों, शाखाओं और कुछ और जो मार्ग में बाधा डाल सकता है निकालें। इसके अलावा किसी भी ईंट और अन्य भवन निर्माण सामग्री को हटा दें। बगीचे में काम करते समय टिलर को पकड़े जाने वाले ऑब्जेक्ट में पकड़े जाने से रोकने के लिए 7.5 सेंटीमीटर व्यास से बड़ा कुछ हटा दें।
  • लेओ सोद चरण 4 नामक छवि
    4
    उन बगीचों के क्षेत्रों का स्पष्ट वर्णन करें जो अच्छी तरह से समतल नहीं हैं। यदि डिट्स, अनियमित टाइल या बड़े छेद होते हैं, तो बड़े पैमाने पर clods रखना मुश्किल होगा। इसके अलावा, मिट्टी को ढंककर और समतल करने से, एक चिकनी सतह बनाई जाती है जो जल निकासी समस्याओं को खत्म करने में मदद करता है। यह एक अनिवार्य आपरेशन नहीं है, लेकिन यदि आप एक आदर्श लॉन प्राप्त करना चाहते हैं तो इसकी अत्यधिक अनुशंसा की जाती है।
  • विशेष रूप से बड़े क्षेत्र के स्तर पर, ट्रैक्टर पर चढ़ने वाली एक मिलिंग मशीन का उपयोग करें। वे खरीदने के लिए काफी महंगे हैं, लेकिन बागवानी पर या किराए पर किराए पर किया जा सकता है-यह स्वयं-स्टोर।
  • छोटे क्षेत्रों को हाथ से समतल किया जा सकता है मैदानों को तोड़ने के लिए हाथों के औजारों का उपयोग करें, जैसे कि बगीचे के नालों या रैक, और गड्ढे और खाइयों के चारों ओर ढलानों और किनारों को नरम करने के लिए
  • लेओ सोद चरण 5 नामक छवि
    5
    जब तक आप कम से कम 15 सेमी की गहराई तक नहीं पहुंच जाते तब तक पृथ्वी को ले जाने से बगीचे को हल करें। अपने बगीचे के ऊपरी भाग (लगभग 15 सेंटीमीटर) को ले जाने के लिए उधार लें, किराए पर लें या एक टिलर खरीदें। मिट्टी की खेती का उपयोग इसे कम कॉम्पैक्ट करने के लिए किया जाता है, जिससे कि घास की जड़ें बेहतर ढंग से सांस ले सकती हैं और रूट ले सकती हैं। उसी विधि से जमीन को तोड़कर जिसे आप लॉन में कटौती करने के लिए उपयोग करते हैं, इसे अनुभागों में विभाजित करते हैं और लाइन द्वारा लाइन पर काम करते हैं।
  • नलिका न केवल घास के समूहों को बिछाने के लिए जमीन तैयार करने के लिए कार्य करता है, बल्कि घास को नियंत्रित करने के लिए भी है, जो घास के बारे में पैदा होने वाले हैं।
  • यदि मिट्टी विशेष रूप से कॉम्पैक्ट और मिट्टी से लदी होती है, तो इसे 6 सेमी की बजाय 20 सेमी की गहराई में ले जाने के लिए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि घास की जड़ें कॉम्पैक्ट किए बिना बढ़ने के लिए पर्याप्त जगह हैं।
  • लेओ सोद चरण 6 नामक छवि
    6
    5 सेमी मिट्टी या खाद और मिट्टी पर अन्य सुधारात्मक पदार्थ फैलाएं। एक अच्छी गुणवत्ता वाले मिट्टी या खाद का उपयोग करें जिससे कि बुझक से भरा बिस्तर तैयार किया जा सके जिस पर कोड़ा लगाया जा सके। यदि आपने स्थापित किया है कि मिट्टी को अन्य खाद, कार्बनिक पदार्थ, चूने या सल्फर की जरूरत है, तो अनुकूलतम स्थिति प्राप्त करने के लिए, फिर इन पदार्थों को एक ही समय में फैलाना चाहिए। खाद, मिट्टी और अन्य सुधारात्मक मिश्रण के लिए अपने बगीचे पर टिलर के साथ फिर से जाओ।
  • मिट्टी, खाद और अन्य पदार्थों को फैलाने के लिए जो आप अपने हाथों का उपयोग कर सकते हैं या उपयुक्त मशीन किराए पर सकते हैं।
  • लेओ सोद चरण 7 नामक छवि
    7
    उर्वरक का प्रसार करने के लिए, स्प्रेडर का उपयोग करें इस संक्रमण के कारण clods के लिए सभी पोषक तत्वों को वे स्वास्थ्य से बढ़ने की आवश्यकता होती है। आमतौर पर, शुरू करने के लिए, फॉस्फेट की उच्च एकाग्रता के साथ उर्वरक का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है। इसे समान रूप से फैलाएं और पैकेज में दिए गए निर्देशों के बाद इसे जमीन में रखें।
  • भाग 2

    Zolle खरीदें
    लेआ सोद चरण 8 नामक छवि
    1
    अपने लॉन को मापें पूरे क्षेत्र को मापने के लिए जिसे आप ढेर के साथ कवर करने की योजना बनाते हैं, आपको एक टेप माप की आवश्यकता है यह लॉन के स्केच को बनाने के लिए उपयोगी हो सकता है और अलग-अलग क्षेत्रों की लंबाई और चौड़ाई दोनों में उल्लेख किया जा सकता है जिसमें यह विभाजित है। जब यह समय के लिए clods खरीदने के लिए आता है, आपको अपने लॉन के विभिन्न क्षेत्रों के सटीक माप को जानने की जरूरत है यदि धूल की मात्रा अपर्याप्त है, तो लॉन अनियमित हो जाएगा और यह जितना चाहिए उतना स्वस्थ नहीं होगा। बहुत अधिक संख्या में दांत काफी खर्च हो सकते हैं, क्योंकि आमतौर पर प्रति वर्ग मीटर 0.30 यूरो खर्च होता है।
  • लेव सोद चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक स्थानीय कंपनी में क्लॉड्स खरीदें जो कि टर्फग्रास बिछाने में माहिर हैं एक कंपनी चुनें, जो आपके क्षेत्र के अन्य लोगों ने पहले उत्कृष्ट परिणामों से संपर्क किया है। कंपनी को आपको अपने प्रकार के घास प्रकार का विकल्प चुनना चाहिए जो आपके क्षेत्र में सबसे अच्छा हो सकते हैं। एक स्थान में स्थित अब तक आप से दूर रखने से घास ऑर्डर करने के लिए सिर्फ इसलिए कि यह प्रदर्शन पर डालता है की कोशिश नहीं करते हैं अपनी वेब साइट पर शानदार लॉन यह संभावना है कि घास के इस प्रकार अपने जलवायु में अच्छी तरह से विकसित नहीं करता है। एक विश्वसनीय कंपनी चुनें और अपने विक्रय प्रतिनिधियों से परामर्श करें कि यह पता लगाने के लिए कि आपके बगीचे के लिए कौन से घास और मुर्गी का सबसे अच्छा विकल्प है।
  • आपके क्षेत्र में मूल रूप से जड़ी-बूटियों का चयन करना सबसे अच्छा है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह आपके वातावरण में अच्छी तरह से बढ़ता है ताजा मौसम की जड़ी बूटियों या microthermic (जड़ी बूटियों कि वसंत और गिरावट में तेजी से बढ़ने), POA, बारहमासी ryegrass, लंबा हुक्म और हुक्म रूब्रा रूब्रा जैसे क्षेत्रों में सबसे अच्छा हो जाना जहां सर्दियां ठंडी कर रहे हैं और गर्मियों में गर्म कर रहे हैं। गर्म मौसम की जड़ी बूटियों या मैक्रॉटम (घास जो बहुत गर्म जलवायु में पलते हैं) जैसे कि पीपलमल, साइंडन और ज़ोइशिया, गर्म क्षेत्रों और उपोष्णकटिबंधीय क्षेत्रों में बेहतर होते हैं।
  • जब जड़ी-बूटियों को खरीदने का निर्णय लेते हैं, तो उस पर भी विचार करें जो आप अपने लॉन के बनाना चाहते हैं। क्या आप इसे अक्सर चलना चाहते हैं? क्या आप खेल का अभ्यास करना चाहते हैं? क्या आप पार्टियों को व्यवस्थित करना चाहते हैं? या शायद आप बस खिड़की से विचार करने के लिए एक सुंदर लॉन चाहते हैं? कुछ प्रकार के घास अधिक मजबूत होते हैं, दूसरों को नरम होते हैं, कुछ को बनाए रखना मुश्किल होता है, अन्य में अभी भी अधिक विशद रंग होते हैं खुदरा विक्रेता को उस प्रकार के उत्पाद की व्याख्या करें, जिसे आप ढूंढ रहे हैं।
  • खुदरा विक्रेता से पूछें कि क्या वह उसी दिन प्लेटों को कटौती कर देता है। डिलीवरी के पहले कई दिनों के लिए भंडार में रहने वाले clods ताजा और स्वस्थ नहीं रखा जाता है
  • लेआ सोद चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    वितरण की तारीख शेड्यूल करें ताकि आप उसी दिन प्लेटें रख सकें। प्लेट्स को उसी दिन वितरित करना महत्वपूर्ण है, जब वे वितरित किए जाते हैं। एक बहुत लंबे इंतजार के कारण clods सूखने के लिए और जड़ों को नुकसान पहुंचा। Clods स्वस्थ बढ़ने का मौका दे, उन्हें भूमि पर बिछाने जैसे ही वे पहुंचें वे लंबे रोल में वितरित किए जाते हैं और पूरे बिछाने के ऑपरेशन को केवल एक दिन ही लेना चाहिए।
  • भाग 3

    Zolle लेटाओ
    लेओ सोद चरण 11 नामक छवि



    1
    मिट्टी को पानी दें धूल को अच्छी तरह से लेने के लिए, मिट्टी ताजा और नम होनी चाहिए। यह गीला भिगोने वाला नहीं होना चाहिए: प्लेटों को बिछाने से पहले पूरी तरह से मिट्टी को धीरे से गीला करने के लिए स्प्रेयर का उपयोग करें
  • लेआ सोद चरण 12 नामक छवि
    2
    सबसे लंबे समय से शुरू होने वाली पहली प्लेट बिछाने शुरू करें। एक सड़क या सड़क के आगे सोडा का पहला टुकड़ा बाहर रोल करें यह व्यवस्थित करें ताकि प्लेट के किनारे बगीचे के किनारे के साथ ठीक तरह से गठबंधन कर सकें, बिना धब्बे या प्रोट्रुशन के। प्लेट के पूरे टुकड़े को धीरे से रोल करें ताकि सबसे लंबे समय तक पक्ष पूरी तरह से कवर हो जाए। लंबे समय तक अच्छी तरह से संरेखित करने के बाद, प्लेट के बाकी हिस्सों को रखना आसान होगा।
  • बीच से शुरू, हालांकि, खाली या छोटी छोर छोड़ने के बिना, एक व्यवस्थित तरीके से प्लेटों को रखना अधिक मुश्किल होगा
  • लेआ सोद चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    3
    जैसा कि आप ईंटों के साथ करते हैं, उसी तरह कुंडियां व्यवस्थित करें आधा लंबाई में प्लेट के दूसरे टुकड़े को काट लें और इसे पहले से सीधे आसन्न रखें। दांतों को एक कंपित पैटर्न के अनुसार व्यवस्थित किया जाना चाहिए, जैसा कि ईंटों के साथ किया जाता है इस प्रकार की व्यवस्था में क्लोड और प्लेट के बीच जोड़ों को कम स्पष्ट दिखाई देता है। अतिव्यापी बिना कोल्ड collimino के किनारों सुनिश्चित करें जोड़ों के बीच रिक्त स्थान न छोड़ें - अगर किनारों को उजागर किया जाता है तो वे लॉन पर भूरे रंग के धब्बे छोड़ने से बाहर सूखने के लिए प्रवण होंगे। जब तक पूरी बाग पूरी तरह से कवर नहीं हो जाता है तब तक प्लेट्स को इस तरह से रखना जारी रखें और सुनिश्चित करें कि जोड़ों को दिखाई नहीं दे रहा है
  • साधारण कैंची या बगीचे के कतरों का उपयोग करना, खाली जगहों में भरने या कोनों को भरने के लिए छोटे टुकड़ों के पैरों से मिलता है।
  • हालांकि, जहां तक ​​संभव हो, बहुत बड़े टुकड़ों में कोड़ी छोड़ने के लिए सबसे अच्छा है। उन्हें छोटे टुकड़ों में कटौती न करें, जब तक कड़ाई से जरूरी नहीं, क्योंकि छोटे टुकड़े जड़ से पहले सुखाने के अधिक प्रवण होते हैं।
  • पैंट बिछाने के दौरान, चलने या उन पर घुटने टेकने से बचें, जैसा कि हवा के बुलबुले या रिकॉईस हो सकते हैं।
  • लेआ सोद चरण 14 नामक छवि
    4
    ढलान के ऊपर से नीचे के बजाय, अनुप्रस्थ पैटर्न में clods को लेटाएं। ढलान के साथ क्षैतिज रूप से ढंके बिछाने के बजाय, खड़ी होने से, मिट्टी की क्षरण को रोकना होगा। जब घास की जड़ें जड़ें हैं, तो वे जमीन को नीचे रखेंगे और इसे जगह में रखेंगे। प्लेटों खड़ी में रखा गया था, तो ढलान ढलानों पर विशेष रूप से, यह भी हो सकता है कि थाली स्ट्रिप्स बजाय ढलान के साथ अपनी स्थिति में स्थिर शेष के नीचे की ओर फिसलने प्रफुल्लित करने, शुरू करते हैं।
  • लेओ सोद चरण 15 नामक छवि
    5
    बगीचे के घुमावदार भागों में झाड़ियों की व्यवस्था करें चूंकि बड़े टुकड़ों में झाड़ू रखने की चाबी है, यदि संभव हो तो उन्हें बगीचे के घुमावदार भागों के साथ आकार बदलने से उन्हें टुकड़ों में काटने के बजाय, व्यवस्थित करने का प्रयास करें। बगीचे के घुमावदार भाग पर एक बड़े टुकड़े को लपेटकर उसे सही जगहों पर छानकर रखें जिससे कि घोल का आकार पूरी तरह से वक्र की प्रवृत्ति के तौर पर रूपांतरित हो। दो छोटे त्रिकोणीय टुकड़े बनाने, आप pinched किया उठाया भागों में कटौती करने के लिए बगीचे के कतरों का उपयोग करें व्यवहार में, आप एक डार्ट के आकार में दो इंडेंटेशन बनाते हैं, जिससे गेंद एक अर्धवृत्ताकार आकार ग्रहण कर सकती है। दोनों को एक साथ दबाएं "डार्ट" ताकि वे रिक्त स्थान के बिना, किनारे से व्यवस्थित हों।
  • लेआ सोद चरण 16 नामक छवि
    6
    उन्हें पेड़ों और अन्य बाधाओं के आसपास रखने के लिए, clods कट जाना चाहिए। यदि आप किसी पेड़ या किसी अन्य बाधा का सामना करते हैं, तो आपको उन्हें चारों ओर कुंडली लगाने की जरूरत है, उन्हें ऑब्जेक्ट पर लपेटकर और उन्हें सावधानी से काटने के लिए ताकि उनका आकार ऑब्जेक्ट के बेस में फिट हो। कट-आउट रखो ताकि आप किसी भी छोटे खाली स्थान के मामले में बाद में भरे जाएं।
  • जब आप एक पेड़ के चारों ओर घुटन डालते हैं, तो इसे ट्रंक के आधार के बिना आराम मत करो। इसे जड़ से ऊपर रखकर पेड़ को नुकसान पहुंचा सकता है। इसके बजाय, प्लेट के किनारे पर एक अर्धवृत्त पेज़ल काट कर, ताकि ट्रंक के आधार से यह कुछ सेंटीमीटर बनी रहे।
  • अपने बगीचे में आप के आसपास पाने के लिए कई पेड़ या अन्य बाधाओं है, तो आप अगर मैं इस्तेमाल किया सामान्य उद्यान कैंची हाथ बहुत लंबे समय ले जाएगा, क्योंकि, एक विशिष्ट कटर का उपयोग करने के घास कटौती करने के लिए चाहता हूँ।
  • भाग 4

    लॉन रखरखाव प्रदर्शन करें
    लेव सोद चरण 17 नामक छवि
    1
    पहले दो हफ्तों के लिए अच्छी तरह से पानी। पहले कुछ हफ्तों के दौरान घास गीला रखना आवश्यक है। इस समय के दौरान, घास की जड़ें जड़ें और बढ़ने लगती हैं। अगर पानी के बहुत सारे नहीं होते हैं, तो यह प्रक्रिया धीमा या बंद हो जाएगी और जड़ से पहले ही दांत मर जाएंगे। पहले दो हफ्तों के बाद, घास को एक हफ्ते में कई बार पानी से बाहर सूखने से रोकने के लिए पानी डालता है।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए एक सिंचाई प्रणाली का उपयोग करें कि लॉन समान रूप से पानी भरा है
    • जब तक घास पीली न हो जाए, उसे गीला करने से पहले इंतजार न करें। जमीन में एक उंगली रखकर मिट्टी की जांच करें। अगर यह कई इंच की गहराई तक गीली रहती है, तो यह ठीक है। अगर मिट्टी सतह पर या 3-4 सेंटीमीटर की गहराई तक सूखा है, तो इसे गीला करने का समय है।
    • छायादार क्षेत्रों में बढ़ने वाले घास को कम बार पानी पिलाया जाना चाहिए, क्योंकि यह लंबे समय तक ओस को बरकरार रखता है।
  • लेओ सोद चरण 18 नामक छवि
    2
    जब घास 7.5 सेंटीमीटर की ऊँचाई तक पहुंचता है, तो इसे 5 सेमी तक कम करने में कटौती करें लॉनमॉवर के साथ अक्सर इसे काटने से, लॉन स्वस्थ रहता है 5 सेमी से कम घास काट न दें, ताकि जड़ों के करीब नहीं हो सके। कट घास इसे दूर कर सकते हैं लेकिन आपको इसे लॉन पर छोड़ देना चाहिए, क्योंकि यह उर्वरक के रूप में कार्य करके स्वास्थ्य में सुधार लाता है।
  • लेआ सोद चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    तीस दिनों के बाद, लॉन फिर से fertilize। Clods के बिछाने के एक महीने बाद लॉन को नवीनीकृत करने के लिए, उसी उर्वरक का उपयोग करें जो आपने शुरुआत में किया था। निरंतर सिंचाई के तीस दिनों के बाद समाप्त होने वाले पोषक तत्वों को बदलने के लिए यह ऑपरेशन आवश्यक है। पहले महीने के बाद, भविष्य के वर्षों के लाभ के लिए पोषक तत्वों को बदलने के लिए आपको केवल एक या दो बार सीजन में लॉन का उपयोग करना होगा।
  • लेओ सोद चरण 20 नामक छवि
    4
    अपने घास से मुक्त करके अपने लॉन का ख्याल रखना। सिंचाई, काटने और इसे निषेचन द्वारा आवधिक रखरखाव करना: यह घास को स्वस्थ और मजबूत रखने का सबसे अच्छा तरीका है, बल्कि मातम को दूर रखने के लिए भी है। घास बहुत कम है जब घास का प्रसार होता है, वास्तव में वे स्वभाव से जमीन के खुला अंक में रेंगते हैं। यदि आप अपने लॉन पर घास वाले क्षेत्रों को छोड़ने के लिए सावधान नहीं हैं, तो आपको मातम के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • यदि आप देखते हैं कि घास के कुछ इलाके में, गड़बड़ लगते हैं, तो जितनी जल्दी हो सके उन्हें बदल दें। पुरानी कपड़ों को हटा दें, खाद के नीचे मिट्टी को समृद्ध करें और नए सोडा को सत्यापित करें कि जोड़ दोनों ओर स्वस्थ घास के साथ पूरी तरह फिट होते हैं। ऐसा करने से, आप तेंदुए की खातिर खाने से बचेंगे जहां प्लेट मर गई है।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मिट्टी विश्लेषण के लिए किट
    • motozappa
    • खाद और अन्य सुधारात्मक पदार्थ, जैसे चूने, कार्बनिक पदार्थ या रेत
    • उर्वरक
    • प्लेट रोल
    • मिलिंग कटर या कैंची
    • छिड़कनेवाला यंत्र
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com