ट्विटर का उपयोग कैसे करें

विभिन्न सामाजिक नेटवर्कों के विभिन्न उपयोग, शक्तियां और लाभ हैं ट्विटर वास्तविक समय में एक सामाजिक नेटवर्किंग साइट, तुरन्त जानकारी साझा करते हैं, और स्थायी दोस्ती और संपर्क बनाने की क्षमता के साथ, वास्तविक समय में अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ बातचीत करने के लिए एक जगह के रूप में परिभाषित किया जा सकता है।

नि: शुल्क और उपयोगी यह अभी शुरुआत के लिए मुश्किल लग सकता है, यह मजेदार टूल उपयोग करना जानें लेकिन बंद कर दिया नहीं किया जा है - प्रयास के एक छोटे से `और ऐसा करके शिक्षा का एक बहुत कुछ के साथ, आप जल्दी ही ट्विटर का अच्छा इस्तेमाल कर सकेंगे और तुम भी एक बनने के लिए सक्षम हो सकता है "डिजिटल सेलिब्रिटी"!

कदम

छवि का उपयोग करें ट्विटर चरण 1 का उपयोग करें
1
ट्विटर पर जाएं और नि: शुल्क प्रवेश करें। उचित क्षेत्र में अपना नाम, ईमेल पता और पासवर्ड दर्ज करके ऐसा करें।

विधि 1
ट्वीटिंग और प्राप्त अनुयायियों

शीर्षक वाला चित्र ट्विटर का उपयोग करें चरण 2
1
चहचहाना का शब्दजाल जानें और इसे उचित रूप से उपयोग करें
  • ट्वीट - अधिकतम लंबाई के 140 अक्षरों का एक ट्विटर स्थिति अपडेट, जिसमें @ अन्य उपयोगकर्ता का उल्लेख, हैशटैग, बाहरी लिंक, या सादे टेक्स्ट शामिल हो सकते हैं।
  • ओहेट करें "आर टी" - किसी अन्य उपयोगकर्ता के एक ट्वीट को प्रकाशित करें, जो स्वचालित रूप से स्रोत का हवाला देते हैं, ताकि आपका अनुसरण करने वाले इसे देख सकें। मूल रिटवेट शैली ने कलरव लिया और इसे अपने खाते के साथ निम्न प्रारूप में पोस्ट किया: "आरटी @ (पहले जिसने कलरेट पोस्ट किया था उस उपयोगकर्ता का नाम): (ट्वीट की सामग्री)"। वर्तमान प्रणाली ने इसके बजाय इस प्रारूप को संशोधित किया है, और इस तरह, नीचे दिए गए स्रोत का हवाला देते हुए, बस कलरव को प्रकाशित करेगा, "@ उपयोगकर्ता नाम से रिएक्टर"।
  • TweetUps - सामाजिक नेटवर्क के अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ मिलने के लिए ट्विटर का उपयोग करें।
  • रुझान - ले "रुझान" वे उन विषयों की एक सूची है जो उपयोगकर्ता इसके बारे में बात कर रहे हैं। जब ट्विटर हाल ही में बनाया गया था, तो "रुझान" पिछले सप्ताह के दौरान सबसे अधिक चर्चा किए गए विषयों की सूचना दी नवीनतम एल्गोरिदम, दूसरी ओर, ट्विटर को वास्तविक समय में रुझान की पहचान करने की अनुमति है, और हमेशा "सबसे गर्म" विषयों के साथ अपडेट किया जाता है वर्तमान में, की सूची "रुझान" इटली या दुनिया भर में हजारों लोगों द्वारा चर्चा किए गए विषय शामिल हैं जब आप सूची में किसी प्रवृत्ति पर क्लिक करते हैं, तो आप उन सभी ट्वीट्स को देख सकेंगे जो उस विषय के बारे में बात करते हैं। उनमें से प्रत्येक के लिए तीन से ऊपर हो जाएगा "शीर्ष ट्वीट्स" हाइलाइट किया गया - उस विषय पर ट्वीट्स हैं, जिन्हें कम से कम 150 बार रिव्यू किया गया है। आप पा सकते हैं "रुझान" मुख पृष्ठ के दाहिने हाथ के कॉलम में।
  • सूचियां - उपयोगकर्ता उन लोगों को सॉर्ट कर सकते हैं जिनकी वे मानदंडों के अनुसार सूचीबद्ध करते हैं। उदाहरण के लिए, आप उन सभी गैर-लाभकारी और धर्मार्थ संगठनों को एक ही सूची में शामिल कर सकते हैं ताकि वे संगठित हो सकें।
  • हाइलाइट्स - एक कंपनी या संगठन दुनिया भर के उपयोगकर्ताओं का ध्यान आकर्षित करने के लिए एक रुझान बनाने के लिए भुगतान कर सकते हैं।
  • छवि का उपयोग करें ट्विटर चरण 3 का उपयोग करें
    2
    ट्वीट। यदि आप लोगों को यह बताना चाहते हैं कि आप क्या कर रहे हैं, तो क्षेत्र में लिखें "एक नया ट्वीट लिखें" और फिर बटन पर क्लिक करें "कलरव"। ध्यान दें कि ट्वीट्स 140 वर्णों या उससे कम तक सीमित हैं - अन्यथा आपको ट्वीट बटन के बगल में एक ऋणात्मक संख्या दिखाई देगी।
  • जैसा कि आप लिखते हैं, आप एक उलटी गिनती देख सकते हैं जो आपको बताता है कि कितने अक्षर शेष हैं। शेष वर्ण ग्रे में प्रदर्शित होते हैं, अंतिम 10 अंक लाल रंग में दिखाई देते हैं, और यदि आप 140 से अधिक वर्णों का उपयोग करते हैं, तो आपको संख्या के सामने एक शून्य लाल दिखाई देगा।
  • चहचहाना चरण 4 का उपयोग शीर्षक वाली छवि
    3
    हैशटैग का उपयोग करें जगह "# " एक शब्द से पहले, यह एक हैशटैग पैदा करेगा एक हैशटैग एक शब्द खोजना आसान बना देगा।
  • कुछ रुझानों में एक हैशटैग शामिल होगा, जिससे उपयोगकर्ताओं को इस विषय पर बातचीत में भाग लेना आसान हो जाएगा।
  • हैशटैग के उपयोग का एक उदाहरण स्काई स्पोर्ट 24 के द्वारा प्रोत्साहित किया गया है, जो दर्शकों को आसानी से उपयोगकर्ताओं के ट्वीट्स ढूंढने और उन्हें लाइव पढ़ने के लिए हैशटैग का उपयोग करके ट्वीट करता है।
  • चहचहाना चरण 5 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    4
    अनुयायियों को जमा करें चहचहाना का उपयोग निजी या विस्तृत रूप में हो सकता है जैसा आप चाहते हैं। यदि आपका लक्ष्य कई अनुयायियों को प्राप्त करना है, हालांकि, दिलचस्प और वर्तमान ट्वीट्स लिखना सुनिश्चित करें। आपको दूसरों का अनुसरण करने की उपयोगिता को कम नहीं करना चाहिए - अक्सर अगर आप किसी का पालन करते हैं, तो वे आपको बदले में अनुसरण करेंगे। अंत में, अपने पसंदीदा अनुयायियों के लिए प्रशंसा व्यक्त करें। आप इसे अपने ब्लॉग के माध्यम से, या # एफएफ तंत्र के साथ एक सीधा ट्वीट के साथ कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए आपको अपने अनुयायियों का अनुसरण करने के लिए लोगों की एक छोटी सूची की सूचनी करने की आवश्यकता होगी और हैशटैग # एफएफ शामिल करें नाम एफएफ (शुक्रवार को शुक्रवार का शाब्दिक अनुसरण करता है) इस तथ्य से निकला है कि इन सूचियों को आमतौर पर सप्ताह के उस दिन प्रकाशित किया गया था। शायद आप जो उद्धरण करते हैं, वे बदले में करेंगे, और आपका नाम प्रसारित होगा। लेकिन # एफएफ फैशन से बाहर जा रहे हैं, और कई आलोचकों ने उनकी उपयोगिता पर सवाल किया है अनुयायियों को आकर्षित करने के लिए सरल रिवेट एक समान प्रभावी तरीका हो सकता है। रिटाइट्स अपनी सहमति को वास्तविक समय में किसी और की पुष्टि के लिए व्यक्त करते हैं और अक्सर इसके साथ पुरस्कृत किया जाता है "का पालन करें"।
  • शीर्षक वाला चित्र ट्विटर का उपयोग करें चरण 6
    5
    अपने अनुयायियों की प्रतिक्रियाओं को आप की ओर से निर्देशित करें यह देखने के लिए कि क्या आपके ट्वीट्स का कोई उत्तर दिया गया है, @ मैनजियोनी पर क्लिक करें। आप कितने ट्वीट करते हैं, उपयोग करें "@" एक उपयोगकर्ता नाम (रिक्त स्थान के बिना) आपके द्वारा दर्ज किए गए उपयोगकर्ता को एक उल्लेख भेज देगा। उदाहरण के लिए, "@ उपयोगकर्ता नाम" के लिए एक उल्लेख भेज देंगे "उपयोगकर्ता नाम", और पूरे कलरव अपने अनुभाग में दिखाई देगा "@menzioni"।
  • एक अच्छी थीसिस लिखो चित्र शीर्षक छवि 3
    6
    अपनी शैली और क्षणों को कलंक में तय करें। चहचहाना, कई सामाजिक नेटवर्क की तरह, दे सकते हैं व्यसन और अपने समय को अवशोषित निर्णय लें कि आप ट्विटर पर कितना समय व्यतीत करते हैं और आप कितना बड़ा होना चाहते हैं "जनजाति" अनुयायियों का ट्विटर के एक निश्चित लक्ष्य तक पहुंचने के बारे में चिंता मत करो- यह संचार का एक साधन है और एक प्रतियोगिता नहीं है और अगर आप इसका इस्तेमाल इस तरह करते हैं तो यह आपको परेशान कर देगा। गुणवत्ता की रिपोर्ट और जानकारी साझाकरण के बजाय फोकस करें, और यदि कोई आपका अनुसरण करने से रोकता है, तो इसमें बहुत अधिक मत लें - ऐसा होगा और आप कुछ भी नहीं कर पाएंगे अगर आपको लगता है कि चहचहाना आप पर भारी है, थोड़ी देर के लिए इसे अलग करें, और बाद में इसे फिर से शुरू करें, अधिक आराम दिमाग के साथ।
  • मानव विज्ञान और सामाजिक अध्ययन का तर्क है कि हम 150-200 लोगों तक की एक जनजाति का हिस्सा महसूस कर सकते हैं। बड़े समूहों में, हम भ्रम महसूस करेंगे और रिश्ते की अंतरंगता खो देंगे। जब आप कई अनुयायियों को आकर्षित करने की कोशिश करते हैं, तो इसे ध्यान में रखें!
  • इंटरनेट पर आप ट्विटर पर निर्भरता को रोकने या उसका मुकाबला करने के लिए कई संसाधन पा सकते हैं।
  • विधि 2
    जिन लोगों का अनुसरण करें खोजें और ऑर्डर करें

    शीर्षक का उपयोग करें ट्विटर चरण 8 का उपयोग करें
    1
    तय करें कि कौन अनुसरण करें। आपको पता चल जाएगा कि आप ट्विटर पर कई लोगों को जानते हैं। अपने प्रोफ़ाइल पर मेनू का उपयोग करना, पर क्लिक करें "कौन का पालन करें", और आपको ट्विटर पर लोगों के लिए खोज करने के कई तरीके मिलेगा। यहां बताया गया है:
    • लिंक का उपयोग करें "मित्र खोजें" अपने जीमेल, एमएसएन, हॉटमेल और याहू खातों के लिए धन्यवाद लोगों को ढूंढने के लिए।
    • लिंक का उपयोग करें "सुझाव देखें" संभावनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए जो आपकी रुचियों के लिए उपयुक्त हो सकती है (ट्विटर का पालन करने के लिए संपर्कों की सूची को अपडेट करने के लिए लगातार काम करता है, इसलिए इस पर नज़र रखिए)।
    • उपयोग "श्रेणियां ब्राउज़ करें" श्रेणी के आधार पर लोगों को ढूंढने के लिए
  • छवि का शीर्षक ट्विटर का उपयोग करें 9
    2
    उन संगठनों के लोगों के लिए खोजें जिनके आप संबंधित हैं या जो कि एक समान रुचि साझा करते हैं ट्विटर पर कई गतिविधियों, कंपनियों, मशहूर हस्तियों और गैर-लाभकारी संगठन बेनेडिक्ट XVI (@pontifex) से ग्रीनपीस (@ ग्रीनपीस) तक हैं।
  • शीर्षक का उपयोग करें ट्विटर चरण 10 का उपयोग करें
    3
    सूचियां बनाएं यदि आप कई लोगों का अनुसरण करते हैं, तो सभी ट्वीट्स को देखना मुश्किल हो सकता है। उन्हें और अधिक आसानी से ढूंढने के लिए, आप उन लोगों को सॉर्ट कर सकते हैं जिनकी आप सूची में अनुसरण करते हैं किसी व्यक्ति को सूची में जोड़ने के लिए, अपने प्रोफ़ाइल पर जाएं फिर, टूलबार में व्यक्ति आइकन पर क्लिक करें और चुनें "एक सूची में जोड़ें"। आपकी सूची के साथ एक मेनू दिखाई देगा - आप एक नई सूची बनाने या किसी मौजूदा को किसी को जोड़ने का चयन कर सकते हैं।
  • विधि 3
    अपना प्रोफाइल पूरा करें

    शीर्षक का उपयोग करें ट्विटर चरण 11 का उपयोग करें
    1
    एक प्रोफ़ाइल फ़ोटो अपलोड करें यह छवि आपके नाम के आगे साइट पर प्रदर्शित की जाएगी। यह एक JPG, GIF या PNG फ़ाइल होना चाहिए और यह 700KB से छोटा होना चाहिए ऐसा करने के लिए, पर क्लिक करें "संपादित करें" आपके प्रोफ़ाइल पर फिर क्लिक करें "फ़ाइल चुनें" अपने कंप्यूटर से एक फ़ाइल चुनने के लिए
  • शीर्षक का उपयोग करें ट्विटर चरण 12 का उपयोग करें



    2
    अपना नाम, वह जगह जहां आप हैं और अपनी वेबसाइट जोड़ें आपकी प्रोफ़ाइल फ़ोटो के अंतर्गत, आप अपना पूरा नाम दर्ज कर सकते हैं। पूर्ण नाम जोड़ने से आपको अपने उपयोगकर्ता नाम की परवाह किए बिना पेशेवर देखने की अनुमति मिलेगी। आप उस स्थान पर भी प्रवेश कर सकते हैं जहां आप लोगों को यह बता सकते हैं कि आप कहां कह रहे हैं और आप अपनी साइट या ब्लॉग के लिंक अगर चाहें।
  • चहचहाना चरण 13 का उपयोग शीर्षक वाली छवि
    3
    इस पर कार्य करें "जैव" (जीवनी)। इसे आकर्षक और दिलचस्प बनाएं यदि आप इसे अच्छी तरह से लिखते हैं, तो इससे आपको अधिक अनुयायी प्राप्त करने में मदद मिलेगी - जिन लोगों को आपका फैसला करना है कि वे आपकी पसंद करेंगी, अपनी पसंद के लिए अपनी जीवनी पढ़ लेंगे। ध्यान रखें कि जीवनी 160 अक्षरों तक लंबी हो सकती है, इसलिए आपको संक्षिप्त और प्रत्यक्ष होना होगा। अपने असली नाम या अपनी वेबसाइट का यूआरएल यहाँ नहीं लिखें- इसके बजाय उपयुक्त क्षेत्रों में लिखें
  • चहचहाना चरण 14 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    4
    निर्णय लें कि क्या आप चाहते हैं कि आपके ट्वीट्स को फेसबुक पर पोस्ट किया जाए यह आपको अधिक दृश्यता प्राप्त करने की अनुमति देगा यदि आप चाहें, तो क्लिक करें "फेसबुक पर मेरे ट्वीट्स पोस्ट करें" प्रोफाइल पेज के अंत में
  • शीर्षक का उपयोग करें ट्विटर चरण 15 का उपयोग करें
    5
    भाषा और समय क्षेत्र बदलें। कार्ड में "खाता" सेटिंग्स, आप भाषा और ट्विटर समय क्षेत्र बदल सकते हैं। आप ड्रॉप डाउन मेनू से अपनी पसंद की सेटिंग को चुनकर यह कर सकते हैं अगर आप चाहें तो इस खंड में अपना उपयोगकर्ता नाम और ईमेल पता बदल सकते हैं
  • शीर्षक वाला चित्र ट्विटर का उपयोग करें चरण 16
    6
    अपनी स्थिति को अपने ट्वीट में जोड़ने के लिए समय क्षेत्र के नीचे बॉक्स को चेक करें। यह आपकी प्रोफ़ाइल की स्थिति की तुलना में एक अलग सेटिंग है - यह प्रत्येक ट्वीट के लिए विशिष्ट होगा और आपकी स्थिति की गणना करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली विधियों के अनुसार सटीक हो सकती है या नहीं इस सुविधा के साथ भी, आप प्रत्येक ट्वीट के लिए स्थान को छिपाने का फैसला कर सकते हैं।
  • चहचहाना चरण 17 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    7
    अपनी गोपनीयता सेटिंग्स और ट्वीट्स की मल्टीमीडिया सामग्री को बदलें। आप उन्हें सेटिंग खाता टैब में पा सकते हैं। आप चाहते हैं कि बॉक्स चेक करें और सहेजें दबाएं।
  • चहचहाना चरण 18 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    अपना पासवर्ड नियमित रूप से बदलें अपने खाते को समय-समय पर अपना पासवर्ड बदलकर सुरक्षित रखें ऐसा करने के लिए, टैब पर क्लिक करें "पासवर्ड" सेटिंग्स में अपना नया पासवर्ड दो बार दोबारा दर्ज करें। पुरस्कार "परिवर्तन" जब आप कर लेंगे
  • चहचहाना चरण 19 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    9
    तय करें कि आप ट्विटर से ईमेल प्राप्त करना चाहते हैं। कार्ड में "ईमेल सूचनाएं" आप कार्यों की एक श्रृंखला मिल जाएगा जिन कार्यों के लिए आप एक ईमेल प्राप्त करना चाहते हैं उसके बगल में बॉक्स चेक करें
  • अपने ट्विटर कलर्स चरण 3 को अनुकूलित करें
    10
    अपना प्रोफाइल कस्टमाइज़ करें प्रत्येक प्रोफ़ाइल में शुरू में पृष्ठभूमि और डिफ़ॉल्ट रंग योजना होती है। यदि आप चाहें, तो आप इसे अनुकूलित कर सकते हैं। टैब पर क्लिक करें "दिखावट" सेटिंग्स। आप वर्तमान में पृष्ठभूमि छवियों में से एक चुन सकते हैं, या बटन पर क्लिक करके अपना खुद का एक लोड कर सकते हैं "पृष्ठभूमि बदलें"। फिर, पर क्लिक करें "फ़ाइल चुनें" अपने कंप्यूटर से एक छवि अपलोड करने के लिए आप उपयुक्त बटन पर क्लिक करके नई रंग योजनाओं को भी आज़मा सकते हैं।
  • विधि 4
    अन्य विशेषताएं

    छवि का उपयोग करें ट्विटर चरण 21 का उपयोग करें
    1
    प्रत्यक्ष संदेश भेजें डायरेक्ट संदेश उन लोगों को सीधे पहुंचते हैं जिन्हें आप उन्हें भेजते हैं। प्रत्यक्ष संदेशों की सुविधा आने वाले और भेजे गए सिस्टम का उपयोग करती है, लेकिन आप अभी भी 140 वर्णों तक सीमित रहेंगे, और आप केवल उन उपयोगकर्ताओं को सीधे संदेश भेज सकते हैं जो आपकी सहायता करते हैं। प्रत्यक्ष संदेश किसी और को नहीं दिखाई देंगे, यदि आपको और प्राप्तकर्ता के लिए नहीं, और इसलिए वे निजी हैं सीधे संदेश भेजने के लिए, अपने अनुयायी पृष्ठ पर जाएं और व्यक्ति आइकन पर क्लिक करें और फिर डायरेक्ट संदेश पर क्लिक करें।
    • ध्यान रखें कि कुछ लोगों को ट्विटर पर सीधे संदेश पसंद नहीं है, क्योंकि वे सार्वजनिक और तेज वार्तालाप सुनिश्चित करने की अपनी विशेषता के कारण ट्विटर का उपयोग करते हैं, निजी संदेशों को भेजने का बहाना नहीं है। इसके अलावा, जब निजी विज्ञापन विज्ञापन या स्पैम के लिए उपयोग किए जाते हैं
  • छवि का शीर्षक ट्विटर का उपयोग करें
    2
    खातों को साझा करने के लिए तीसरे पक्ष के अनुप्रयोगों का उपयोग करें और आसानी से चहचहाना पर जाने का उपयोग करें। ट्वीडके और ट्वीयर (पीसी के लिए), आईफोन पर चहचहाना (आईफोन आइपॉड टच आईपैड), या ट्विडोड्रॉइड (एंड्रॉइड) जैसे एप्लिकेशन आपको अपने खातों को बेहतर तरीके से प्रबंधित करने में मदद कर सकते हैं। यदि आपके कई अनुयायी हैं और कई लोगों का अनुसरण करें, और आप आधिकारिक ट्विटर साइट से सब कुछ प्रबंधित नहीं कर सकते हैं, तो आप कुछ और उन्नत प्रोग्राम जैसे हुट सुइट या blossome.
  • टिप्स

    • अपने विचार व्यक्त करने के लिए सिर्फ एक कलरव का उपयोग करने का प्रयास करें यदि आपको एक से अधिक की आवश्यकता है, तो आपको उसमें सुधार करना चाहिए जो आप कहना चाहते हैं।
    • यदि गोपनीयता एक चिंता का विषय है, तो ट्विटर आपके ट्वीट को केवल उन अनुयायियों को दिखाई देता है जिन्हें आपने स्वीकृत किया है (आप सेटिंग में इस सेटिंग को बदल सकते हैं > खाता > ट्वीट्स का गोपनीयता)
    • यूआरएल रेड्यूसर ऐसे साइट्स हैं जो आप ट्विटर यूज़र के रूप में प्यार करना सीखेंगे - यूआरएल की लंबाई को छोटा करते हैं ताकि आप उन्हें 140 कैरेक्टर टिट्स् में दर्ज कर सकें।
    • यदि आप बहुत सारे अनुयायी प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं, तो अपने ट्विटर अकाउंट के लिए जगह ढूंढें। राजनीति, बास्केटबॉल, फैशन, या आप के बारे में जो कुछ भावुक है, उसके बारे में ट्वीट करें।
    • आप अपने स्मार्टफोन पर ट्विटर डाउनलोड कर सकते हैं।
    • आपके द्वारा देखी जाने वाली साइटों पर चहचहाना खाते खोजें - यह उन लोगों का अनुसरण करने में आपकी सहायता कर सकता है जिनके विचारों की वास्तव में आपकी रुचि है

    चेतावनी

    • अतिरंजित (एक घंटे में एक घंटे या 1000 या अधिक ट्वीट्स में 100 या अधिक ट्वीट्स) आपसे अस्थायी रूप से भेज सकते हैं "जेल में" कुछ घंटों के लिए जब आप अंदर होंगे "जेल", आप अपने प्रोफ़ाइल का उपयोग करने में सक्षम होंगे लेकिन आप ट्वीट करने में सक्षम नहीं होंगे।
    • किसी भी सामाजिक नेटवर्क के साथ, आपके द्वारा साझा की जाने वाली जानकारी पर ध्यान दें।

    चीजें आप की आवश्यकता होगी

    • ट्विटर अकाउंट, इंटरनेट एक्सेस
    • तृतीय-पक्ष एप्लिकेशन (वैकल्पिक लेकिन अनुशंसित)
    • दिलचस्प ट्वीट्स
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com