गेमिंग अनुभव में सुधार करने के लिए कंप्यूटर प्रदर्शन को कैसे बढ़ाएं

चूंकि वीडियो गेम की दुनिया लगातार विकसित हो रही है, समय के साथ, आप अपने पसंदीदा गेम के आखिरी अध्याय खेलकर छवियों के प्रदर्शन और तरलता में गिरावट का ध्यान रख सकते हैं। फिर भी आपके कंप्यूटर के प्रदर्शन को बढ़ाने और गेमिंग अनुभव को तदनुसार सुधारने के लिए आप कुछ सरल कदम उठा सकते हैं। इस आलेख में कई हिस्सों के होते हैं जो हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर दोनों को छूते हैं, पुरानी फाइलों को कंप्यूटर के आंतरिक घटकों को अपडेट करने से, कुछ सरल चरणों में।

कदम

भाग 1

ग्राफिक्स कार्ड ड्राइवर्स को अपडेट करें
1
सिस्टम में स्थापित वीडियो कार्ड के मॉडल की पहचान करता है इससे पहले कि हम आगे जा सकें, कंप्यूटर में बिल्कुल ग्राफिक्स कार्ड की पहचान करने में सक्षम होना जरूरी है।
  • अपने पीसी को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Performance for Gaming Step 2
    2
    बटन दबाएं "विंडोज" कीबोर्ड का इस तरह आपको मेनू तक सीधी पहुंच होगी "प्रारंभ"।
  • अपने पीसी को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Performance for Gaming Step 3
    3
    कीवर्ड टाइप करें "डिवाइस प्रबंधन"। खोज स्ट्रिंग के भीतर उद्धरण चिह्न शामिल न करें। परिणामों की सूची में एकाधिक प्रविष्टियां शामिल हो सकती हैं
  • अपने पीसी को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Performance for Gaming Step 4
    4
    चिह्न का चयन करें "डिवाइस प्रबंधन"। इस तरह से एक ही नाम की सिस्टम विंडो प्रदर्शित की जाएगी।
  • अपने पीसी को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Performance for Gaming Step 5
    5
    प्रविष्टि पर क्लिक करें "वीडियो कार्ड"। इस मेनू श्रेणी का विस्तार करने के लिए बाईं तरफ छोटे तीर आइकन पर क्लिक करें। यह आपके कंप्यूटर पर स्थापित सभी ग्राफ़िक्स कार्ड की पूरी सूची प्रदर्शित करेगा।
  • अधिकांश प्रणालियों में एक इंटेल वीडियो कार्ड (मदरबोर्ड में एकीकृत) और एक NVIDIA है। कुछ कंप्यूटर NVIDIA के बजाय एक AMD ग्राफ़िक्स कार्ड माउंट करते हैं यदि आपको जुआ खेलने के अनुभव को बेहतर बनाने की आवश्यकता है, तो आपको अपने वीडियो कार्ड ड्राइवरों को अद्यतित रखने की आवश्यकता होगी।
  • अपने पीसी को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Performance for Gaming Step 6
    6
    ड्राइवरों का एक नया संस्करण देखें अब जब आप अपने कंप्यूटर में स्थापित ग्राफिक्स कार्ड के ब्रांड और मॉडल को जानते हैं, तो नए ड्राइवरों की जांच करने के लिए निर्माता की वेबसाइट पर जाएं और आखिरकार उन्हें डाउनलोड करें
  • भाग 2

    अप्रयुक्त प्रोग्राम को अनइंस्टॉल करें
    1
    पुराने सॉफ़्टवेयर को अनइंस्टॉल करें जिसे आप अब उपयोग नहीं करते हैं। कंप्यूटर पर स्थापित कार्यक्रमों की संख्या जितनी अधिक होगी और इसका सामान्य प्रदर्शन कम होगा। जिन पुराने अनुप्रयोगों का आप अब उपयोग नहीं करते उन्हें अनइंस्टॉल करके, आप अपने कंप्यूटर की दक्षता में सुधार के लिए बहुत अधिक प्रयास किए बिना सक्षम होंगे।
  • अपने पीसी को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Performance for Gaming Step 8
    2
    इस तक पहुंचें "नियंत्रण कक्ष" कंप्यूटर का इस बिंदु पर, अनुभाग खोलें "एक प्रोग्राम को अनइंस्टॉल करें"। विंडोज 7, 8, 8.1 और 10 में, यह सेटिंग विभिन्न बिंदुओं से पहुंची है। यदि आपको इसे अंदर नहीं मिल सकता है "नियंत्रण कक्ष", एक सरल खोज करें
  • अपने पीसी को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Performance for Gaming Step 9
    3
    बटन दबाएं "व्यवस्थित करें", तो आइटम का चयन करें "अंतिम उपयोग की तिथि"। इस तरीके से आप तुरंत उन हाथों में इंस्टॉल किए गए प्रोग्रामों की सूची को ऑर्डर कर सकते हैं जो लंबे समय तक उपयोग नहीं किए जाते हैं।
  • अपने पीसी को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Performance for Gaming Step 10
    4
    सभी प्रोग्रामों को अब आवश्यक नहीं अनइंस्टॉल करें एक बार जब आप उस प्रोग्राम की पहचान कर लें जिसे आप हटाना चाहते हैं, तो उसे चुनें और बटन दबाएं "स्थापना रद्द करें"। यदि आपको किसी विशिष्ट प्रोग्राम की प्रकृति नहीं पता है, तो उसे अनइंस्टॉल करने से पहले वेब पर खोजें (अक्सर कुछ गेम चलाने के लिए कुछ तृतीय-पक्ष एप्लिकेशन आवश्यक हैं)।
  • भाग 3

    GPU का ओवरक्ॉक करें
    1
    महत्वपूर्ण, आगे बढ़ने से पहले सुनिश्चित करें कि आपके कंप्यूटर में स्थापित ग्राफिक्स कार्ड के GPU कर सकते हैं समर्थन overclocking इनमें से कई डिवाइस हैं "बंद" संबंधित निर्माताओं से ताकि उपयोगकर्ता परिचालन मापदंडों को संशोधित नहीं कर सकें। यदि यह आपका मामला है, तो सीधे लेख के अगले भाग पर जाएँ
  • 2
    जीपीयू को ओवरक्लॉक करने का अर्थ है पैरामीटर और कारखाना सेटिंग्स को बदलना जिससे कि निर्माता द्वारा निर्धारित सीमा से अधिक गति को बढ़ाया जा सके। जैसा कि आप अनुमान लगा सकते हैं, यह एक जोखिम भरा प्रक्रिया है जो हार्डवेयर को स्थायी नुकसान पहुंचा सकती है, इसलिए सिस्टम प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए इस पद्धति का उपयोग करने से पहले आपको सभी आवश्यक सावधानी बरतनी चाहिए। इसके लिए यह ग्राफिक्स कार्ड के वर्तमान प्रदर्शन के संदर्भ को निर्धारित करना आवश्यक है।
  • अपने पीसी को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Performance for Gaming Step 13
    3
    एक निशुल्क निदान कार्यक्रम डाउनलोड करें जिसके साथ ग्राफ़िक्स कार्ड बेंचमार्क चलाने के लिए उपयोगकर्ताओं द्वारा सबसे अच्छा ज्ञात और इस्तेमाल किया जाने वाला स्वर्ग 4.0 है।
  • अपने पीसी को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Performance for Gaming Step 14
    4
    भागो स्वर्ग 4.0। यह सेटिंग्स मेनू प्रदर्शित करेगा
  • अपने पीसी को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Performance for Gaming Step 15
    5
    फ़ील्ड का मान सेट करें "संकल्प" पर "प्रणाली"। आपको अन्य सेटिंग्स भी बदलनी पड़ सकती हैं, अगर आपके पास यह करने के लिए तकनीकी ज्ञान है, लेकिन अगर आप एक बजट कार्ड के साथ काम कर रहे हैं, तो डिफ़ॉल्ट कॉन्फ़िगरेशन को बदलने से बचने के लिए सबसे अच्छा है
  • अपने पीसी को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Performance for Gaming Step 16
    6
    बटन दबाएं "रन"। इस तरह से कार्यक्रम कंप्यूटर के प्रदर्शन का परीक्षण करने के लिए डिज़ाइन विभिन्न ग्राफ़िक परिदृश्यों को खेलना शुरू करेगा। आप कलाकृतियों, त्रुटियों या छवियों को देख सकते हैं जो बहुत तरल नहीं हैं, चिंता न करें, यह पूरी तरह से सामान्य है
  • अपने पीसी को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Performance for Gaming Step 17
    7
    परीक्षण के अंत में, बटन दबाएं "बेंचमार्क"। यह प्रोग्राम विंडो के ऊपरी बाएं कोने में स्थित है। इस तरह, GPU के कम्प्यूटेशनल क्षमता का परीक्षण करने के लिए 26 विभिन्न परिदृश्यों का उपयोग किया जाएगा।
  • अपने पीसी को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Performance for Gaming Step 18
    8
    बेंचमार्क परिणाम का ध्यान रखें जब परीक्षण पूरा हो जाता है, तो एक पॉप-अप विंडो कंप्यूटर में स्थापित ग्राफ़िक्स कार्ड से प्राप्त अंक का संकेत देगा। संख्या का ध्यान रखें, इसलिए आप इसे ओवरक्लॉकिंग के बाद जो भी मिलता है उसके साथ इसकी तुलना कर सकते हैं।
  • अपने पीसी को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Performance for Gaming Step 19
    9
    एक प्रोग्राम डाउनलोड करें जो आपको GPU ऑपरेटिंग मापदंडों को बदलने की अनुमति देता है। आप इसे वेब से निःशुल्क कर सकते हैं, यहां कुछ सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए गए विकल्प हैं: एमएसआई आफ्टरबर्नर और ईवीजीए प्रेसिजन
  • अपने पीसी को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Performance for Gaming Step 20
    10
    आपके द्वारा चुने गए प्रोग्राम को प्रारंभ करें
  • अपने पीसी को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Performance for Gaming Step 21
    11
    5 और 10 मेगाहर्ट्ज के बीच के मूल्य से घड़ी आवृत्ति बढ़ जाती है सुनिश्चित करें कि पैरामीटर "कोर घड़ी" और "शदर घड़ी" एक साथ जुड़े हुए हैं, ताकि संबंधित मूल्यों को स्वचालित रूप से बदल दिया जाए।
  • अपने पीसी को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Performance for Gaming Step 22
    12
    बटन दबाएं "लागू करें"। आप यह देख सकते हैं कि क्या अनुभाग में प्रवेश करके नए परिवर्तन ठीक से लागू किए गए हैं या नहीं "GPU-जेड" और अगर मूल्य उन सेटों के साथ मेल खाती है तो यह सत्यापित करना
  • अपने पीसी को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Performance for Gaming Step 23
    13
    बटन दबाएं "सहेजें"। आपको ग्राफिक्स कार्ड के ऑपरेटिंग पैरामीटर के नए कॉन्फ़िगरेशन को सहेजने के लिए कहा जा सकता है। इसे करें और नया प्रोफ़ाइल एक नाम दें।
  • अपने पीसी को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Performance for Gaming Step 24
    14
    ओवरक्लिंग प्रक्रिया को दोहराएं निम्न दो परिदृश्यों में से एक होगा: स्वर्ग कार्यक्रम बिना किसी समस्या के चलेंगे, ताकि आप एक और 5-10 मेगाहर्ट्ज की घड़ी आवृत्ति बढ़ा सकें या ग्राफ़िक्स कार्ड क्रैश हो जाए। यह अंतिम परिदृश्य ग्राफिक कलाकृतियों के वीडियो पर उपस्थिति द्वारा प्रकट होता है, जो विकृत या बीमार-प्रबुद्ध क्षेत्रों में हैं इसका अर्थ है कि ओवरक्लॉकिंग ने ग्राफिक्स कार्ड के अस्थिर संचालन को बना दिया है और इसलिए आपको घड़ी आवृत्ति घटाना होगा।
  • इस मौके पर कंप्यूटर के विभिन्न आंतरिक घटकों के ऑपरेटिंग तापमान पर नजर रखने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है। क्या वे बहुत अधिक वृद्धि करते हैं, तो आप हार्डवेयर को नुकसान पहुंचाने का खतरा नहीं छोड़ेंगे I
  • अपने पीसी को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Performance for Gaming Step 25
    15
    नई नौकरी आवृत्ति सेट करें ग्राफिक्स कार्ड की नई घड़ी की आवृत्ति के सही मूल्य को खोजने के बाद, कंप्यूटर को पुनरारंभ करें इस बिंदु पर कुछ ओवरक्लिंग प्रोग्राम आपको किए गए परिवर्तनों को लागू करने के लिए कहेंगे।
  • अपने पीसी को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Performance for Gaming Step 26
    16
    एक वीडियो गेम का उपयोग करें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपको सही घड़ी की आवृत्ति मिल गई है, ऐसा गेम का उपयोग करने का प्रयास करें जो ग्राफिक्स कार्ड को दबाता है और इसका मूल्यांकन करता है कि यह नए कॉन्फ़िगरेशन के साथ कैसे व्यवहार करता है
  • भाग 4

    कार्यों को अक्षम करें "SuperFetch" और "प्रीफ़ेच"
    अपने पीसी को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Performance for Gaming Step 27
    1
    मेनू तक पहुंचें "प्रारंभ"।
  • अपने पीसी को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Performance for Gaming Step 28
    2



    कमांड टाइप करें "regedit" (उद्धरण चिह्नों के बिना) खोज फ़ील्ड के भीतर।
  • अपने पीसी को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Performance for Gaming Step 29
    3
    सही रजिस्ट्री कुंजी का चयन करें यह निम्नानुसार होना चाहिए: "HKEY_LOCAL_MACHINE SYSTEM CurrentControlSet नियंत्रण सत्र प्रबंधक मेमोरी प्रबंधन PrefetchParameters"।
  • अपने पीसी को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Performance for Gaming Step 30
    4
    आइटम का चयन करें "EnablePrefetcher" और "EnableSuperfetch" सही माउस बटन के साथ
  • अपने पीसी को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Performance for Gaming Step 31
    5
    विकल्प चुनें "संपादित करें"। एक पॉप-अप विंडो चयनित आइटम द्वारा मानी गई मूल्यों को प्रदर्शित करते हुए दिखाई देगी।
  • अपने पीसी को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Performance for Gaming Step 32
    6
    फ़ील्ड का मान बदलें "मान डेटा" से "3" को "0"।
  • अपने पीसी को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Performance for Gaming Step 33
    7
    कंप्यूटर को पुनरारंभ करें फ़ंक्शन "प्रीफ़ेच" और "SuperFetch" विंडोज अब सक्रिय नहीं होना चाहिए
  • भाग 5

    डीफ़्रैग्मेंट या हार्ड डिस्क ट्रिम को निष्पादित करें
    अपने पीसी को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Performance for Gaming Step 34
    1
    मेनू तक पहुंचें "प्रारंभ"। आइटम को चुनें "कार्यक्रम" या "सभी कार्यक्रम", आइकन का चयन करें "सामान", फिर पर क्लिक करें "सिस्टम उपयोगिताओं"।
  • अपने पीसी को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Performance for Gaming Step 35
    2
    आवेदन का चयन करें "डिस्क डीफ़्रेग्मेंटर उपयोगिता"। जब आप किसी कंप्यूटर की हार्ड ड्राइव से फ़ाइलें और फ़ोल्डर हटाते हैं, तो शेष सामग्री खंडित होती है। इस पहलू से कंप्यूटर के समग्र प्रदर्शन में एक महत्वपूर्ण कमी हो सकती है। हार्ड डिस्क को डीफ्रैगमेंट करके, प्रसंस्करण गति को तेजी से और आसानी से बढ़ाना संभव है
  • अपने पीसी को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Performance for Gaming Step 36
    3
    हार्ड ड्राइव या विभाजन का चयन करें जहां Windows ऑपरेटिंग सिस्टम स्थापित है। यदि आप Windows 8 का उपयोग कर रहे हैं, तो अगले चरण पर सीधे जाएं।
  • अपने पीसी को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Performance for Gaming Step 37
    4
    बटन दबाएं "डीफ़्रैग्मेंट डिस्क"।
  • यदि आपका कंप्यूटर एक ठोस राज्य हार्ड ड्राइव (एसएसडी) का उपयोग करता है, तो डीफ़्रैग्मेन्टेशन प्रदर्शन न करें, सीधे अगले चरण पर जाएं
  • अपने पीसी को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Performance for Gaming Step 38
    5
    बटन दबाएं "का अनुकूलन"। इस तरह कमांड को निष्पादित किया जाएगा "TRIM"।
  • अपने पीसी को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Performance for Gaming Step 39
    6
    सत्यापित करें कि फ़ंक्शन "TRIM" सक्षम है ऐसा करने के लिए, एक विंडो खोलें "कमांड प्रॉम्प्ट" और एक सरल कमांड लिखें
  • अपने पीसी को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Performance for Gaming Step 40
    7
    मेनू तक पहुंचें "प्रारंभ"। इस बिंदु पर कीवर्ड दर्ज करें "cmd" (उद्धरण चिह्नों के बिना) खोज फ़ील्ड में, फिर आइकन का चयन करें "कमांड प्रॉम्प्ट" परिणाम सूची से सही माउस बटन के साथ दिखाई दिया।
  • अपने पीसी को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Performance for Gaming Step 41
    8
    विकल्प चुनें "व्यवस्थापक के रूप में चलाएं"।
  • अपने पीसी को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Performance for Gaming Step 42
    9
    की खिड़की के लिए रुको "कमांड प्रॉम्प्ट" स्क्रीन पर दिखाई देता है
  • अपने पीसी को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Performance for Gaming Step 43
    10
    कमांड टाइप करें "fsutil व्यवहार क्वेरी disabledeletenotify" (बिना उद्धरण) यदि फ़ंक्शन "TRIM" सक्षम है, कमांड का आउटपुट होगा "DisableDeleteNotify = 0"। यदि आपको यह संदेश प्राप्त नहीं होता है, तो कमांड चलाएं "fsutil व्यवहार सेट DisableDeleteNotify 0" (बिना उद्धरण) यदि आपको इस स्थिति में संकेत दिए गए उत्तर संदेश प्राप्त नहीं हुआ है, तो आपको कंप्यूटर के फ़र्मवेयर को अपडेट करना पड़ सकता है।
  • अपने पीसी को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Performance for Gaming Step 44
    11
    परिवर्तनों के परिणाम का परीक्षण करने के लिए एक वीडियो गेम चलाएं गेमिंग अनुभव में सुधार नहीं हुआ है, तो लेख के दूसरे अनुभाग में निर्देशों को चलाने का प्रयास करें।
  • भाग 6

    एएमडी / अति ग्राफिक्स कार्ड की सेटिंग बदलें
    अपने पीसी को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Performance for Gaming Step 45
    1
    सही माउस बटन के साथ डेस्कटॉप पर एक खाली बिंदु का चयन करें, फिर आइटम चुनें "एएमडी उत्प्रेरक नियंत्रण केंद्र" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया
  • अपने पीसी को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Performance for Gaming Step 46
    2
    आइटम का चयन करें "3D एप्लिकेशन सेटिंग्स"। यह नियंत्रण कक्ष के बाईं ओर स्थित मेनू में स्थित है इस खंड के भीतर आप वीडियो गेम्स के उपयोग को अनुकूलित करने के लिए ग्राफिक सेटिंग्स को संशोधित कर सकते हैं।
  • अपने पीसी को बढ़ावा देने वाला शीर्षक`s Performance for Gaming Step 47
    3
    कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स को कस्टमाइज़ करें प्रत्येक उपयोगकर्ता, एक ही वीडियो गेम के संबंध में, अपने गेमिंग अनुभव को सर्वश्रेष्ठ अनुकूलित करने के लिए एक विशिष्ट कॉन्फ़िगरेशन अपनाने की आवश्यकता हो सकती है।
  • भाग 7

    NVIDIA ग्राफिक्स कार्ड सेटिंग बदलें
    छवि शीर्षक 5037152 48
    1
    सही माउस बटन के साथ डेस्कटॉप पर एक खाली बिंदु का चयन करें। यह विधि विशेष रूप से NVIDIA द्वारा निर्मित वीडियो कार्ड का संदर्भ देती है
  • छवि शीर्षक 5037152 49
    2
    आइटम का चयन करें "NVIDIA नियंत्रण कक्ष" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया
  • छवि शीर्षक 5037152 50
    3
    विकल्प चुनें "3D सेटिंग प्रबंधित करें"। यह नियंत्रण कक्ष के बाईं ओर मेनू के भीतर स्थित है।
  • छवि शीर्षक 5037152 51
    4
    कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स को कस्टमाइज़ करें प्रत्येक उपयोगकर्ता, एक ही वीडियो गेम के संबंध में, अपने गेमिंग अनुभव को सर्वश्रेष्ठ अनुकूलित करने के लिए एक विशिष्ट कॉन्फ़िगरेशन अपनाने की आवश्यकता हो सकती है।
  • भाग 8

    हार्डवेयर कॉन्फ़िगरेशन अपडेट करें
    1
    एसएसडी स्टोरेज यूनिट को बदलें इन उपकरणों को ठोस-राज्य ड्राइव या ठोस-राज्य ड्राइव के रूप में भी जाना जाता है और ये सामान्य यांत्रिक हार्ड ड्राइव की तुलना में अधिक कुशल होते हैं, क्योंकि वे विशेष रूप से वीडियो गेम के मामले में डेटा लोड बार कम कर सकते हैं।
  • 2
    अपनी आवश्यकताओं के आधार पर खोज करें गुणवत्ता और अर्थव्यवस्था के संदर्भ में एसएसडी इकाइयों की एक विस्तृत श्रृंखला है लक्ष्य की जरूरतों और उस सिस्टम के लिए सबसे उपयुक्त उपकरण की पहचान करना है जिसमें यह इंस्टॉल किया जाएगा।
  • 3
    एक नया कंप्यूटर खरीदें यदि, लेख में दी गई सभी सलाह का पालन करने के बाद, आपका जुआ खेलने के अनुभव में सुधार नहीं हुआ है, इसका मतलब है कि आपको नवीनतम कंप्यूटर की नवीनतम पीढ़ी चलाने में सक्षम आधुनिक कंप्यूटर खरीदने की सबसे अधिक संभावना है।
  • टिप्स

    • यदि आपको कोई विशिष्ट प्रोग्राम चलाने में समस्या हो रही है, तो सिस्टम व्यवस्थापक खाते का उपयोग करने का प्रयास करें। सही माउस बटन के साथ एप्लिकेशन आइकन का चयन करें, फिर आइटम चुनें "व्यवस्थापक के रूप में चलाएं" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया
    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपने कंप्यूटर को इसकी पूरी क्षमता से उपयोग कर सकते हैं, अपने सभी हार्डवेयर उपकरणों के लिए ड्राइवरों को अपडेट करना सुनिश्चित करें
    • हमेशा आपकी रुचि के वीडियो गेम की न्यूनतम आवश्यकताओं की जांच करें, ताकि आप सुनिश्चित कर सकें कि आपका कंप्यूटर इसे चलाने में सक्षम है।
    • यदि आपने अपने कंप्यूटर हार्डवेयर को अधिक अपडेट वाले लोगों के साथ बदलने का फैसला किया है, तो याद रखें कि आपको इसे पूरी तरह से करने की ज़रूरत नहीं है यह रैम और ग्राफिक्स कार्ड को अपडेट करने से शुरू होता है जो आधुनिक वीडियो गेम द्वारा सबसे अधिक बल देते हैं। ज्यादातर मामलों में आपको एक बहुत ही शक्तिशाली सीपीयू स्थापित करने की आवश्यकता नहीं है: दोहरे कोर i3 माइक्रोप्रोसेसर या एक पेन्टियम पहले से ही पर्याप्त हो सकता है
    • एक नया माइक्रोप्रोसेसर खरीदने से पहले, सुनिश्चित करें कि कंप्यूटर में स्थापित वर्तमान मदरबोर्ड में नए सीपीयू के साथ एक सॉकेट संगत है। उदाहरण के लिए, आप एक सॉकेट प्रोसेसर स्थापित नहीं कर सकते "LGA1150" एक मदरबोर्ड पर जो केवल सीपीयू का समर्थन करता है "LGA1155"।

    चेतावनी

    • डाउनलोड करने और अपने कंप्यूटर पर किसी भी सॉफ्टवेयर को स्थापित करने से पहले एक संपूर्ण खोज करें। सुनिश्चित करें कि जिन कार्यक्रमों का आप उपयोग करना चाहते हैं, वे सुरक्षित, वायरस, मैलवेयर और एडवेयर से मुक्त होते हैं और विश्वसनीय स्रोत से आते हैं।
    • यद्यपि GPU ओवरक्लॉकिंग प्रति सेकेंड प्रदर्शित फ़्रेम की संख्या को बढ़ाने के लिए उपयोगी हो सकता है, लेकिन यह ग्राफिक्स कार्ड को ज़्यादा गरम और बिजली की खपत में वृद्धि कर सकता है। इस ऑपरेशन को पूरा करने से पहले, सुनिश्चित करें कि शीतलन प्रणाली और कंप्यूटर बिजली की आपूर्ति गर्मी और बिजली की खपत में वृद्धि का सामना करने में सक्षम है।
    • याद रखें कि आपके ग्राफ़िक्स कार्ड को ओवरक्लॉज करना उसके जीवन को छोटा करेगा। इसके अलावा कुछ निर्माता डिवाइस की वारंटी रद्द कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com