कैसे शुरुआती ब्लॉगर के सामान्य गलतियों से बचें

एक ब्लॉग खोलने के विचार के रूप में आकर्षक होने के नाते, आपको पता होना चाहिए कि शुरुआतकर्ता की आंखों के साथ अपने पसंदीदा वेब पृष्ठों को ब्राउज़ करके आप जो भी देखते हैं उससे बहुत अधिक है। आपके पसंदीदा ब्लॉगर्स द्वारा लिखे गए सभी लेख इतने सामंजस्यपूर्ण और आसान हैं कि बेतरतीब ढंग से या अत्यधिक प्रयास और बहुत सारे संशोधन कार्य के बिना प्रकट नहीं होते हैं!

एक ब्लॉग खोलें मजेदार हो सकता है और एक बहुत अच्छा अनुभव को समझने के लिए है, तो आप एक अच्छे लेखक, एक पारखी जो एक विषय या एक शौक के बारे में साझा करने के लिए एक बहुत है, या सिर्फ लोगों चीजों को देखने के रूप में आप इसे देख के लिए प्रोत्साहित करना चाहते हैं! यह आलेख शुरुआती ब्लॉगरों को आम तौर पर करना सबसे आम गलतियों से बचने में आपकी सहायता करने के तरीकों पर केंद्रित है। यहां तक ​​कि अगर आप अभी भी गलतियां कर सकते हैं, तो कम से कम आप अपनी गलतियों से अधिक जागरूक रहेंगे और आपको भविष्य में उन्हें ठीक करने का पता चल जाएगा।

कदम

छवि शीर्षक से बचें आम शुरुआती ब्लॉगर गलतियाँ चरण 1
1
मूल रहें क्या वास्तव में किसी और चीज़ से अधिक मायने रखता है कि आपका ब्लॉग आपको प्रतिनिधित्व करता है और वह अद्वितीय है! यहां तक ​​कि अगर आपको अभी भी पाठ को समझने के लिए लोगों को पढ़ना चाहते हैं, तो आप जो लिखते हैं वह आपकी तकनीकों का परिणाम और आपकी शैली का होना चाहिए। भूलो कि आपने इस तथ्य के बारे में क्या सुना है कि कुछ ख़ुद ख़बरें लेने और अपने ब्लॉग पर उन्हें सही फेंकने के लिए ठीक है कोई भी ऐसा कुछ नहीं पढ़ना चाहता है जो पहले से कहीं और देख चुका है। इसके बजाए, खबर ले लीजिए और टिप्पणी कीजिए आपके देखने का बिंदु, व्यक्त करें आपके राय, समाचार के परिणाम या नैतिक प्रभाव पर एक निष्कर्ष प्रदान करना।
  • छवि शीर्षक से बचें आम शुरुआती ब्लॉगर चूक चरण 2
    2
    प्रतिलिपि न करें मूल होने के पहले निहितार्थ में निहित है नहीं प्रति। ऐसा मत सोचो कि कोई भी सामग्री को पहचान नहीं सकता है उधार ली गई, वे निश्चित रूप से उसे पहचानेंगे इस क्रिया को किसी दूसरे दृष्टिकोण से देखें, क्या आप किसी को पसंद करेंगे? एक ऋण लेने के लिए आपके प्रयासों का फल? नेटविकेट (वेब ​​की शिष्टाचार) के अनुसार और कानून के अनुसार आपको अपने पाठकों को सूचित करना होगा जहां आपको अपनी जानकारी मिली है। ब्लॉग पाठक सहज और नेविगेट दोनों हैं। वे देखेंगे कि एक टुकड़ा एक मील दूर कॉपी है और इसकी सराहना नहीं करेगा। यहां तक ​​कि अगर आप दूसरों के शब्दों को उपयुक्त बनाने की कोशिश कर सकते हैं, तो मूल सामग्री बनाने में विरोध करने और जारी रखने का प्रयास करें। थोड़ा और धीरे धीरे गति से शुरू के साथ शुरू करो। यह समय के साथ सरल हो जाएगा
  • मूल वृद्धि होने पर आप में `पाठकों का भरोसा है आपके पाठकों को आप जिस तरह से लिखते हैं, उसे जानना, सराहना और प्यार करना जल्द ही बढ़ेगा
  • उद्धरण स्रोत न केवल यह नैतिक रूप से सही है, लेकिन यह कॉपीराइट की समस्याओं से बचने के लिए भी काम कर सकता है। यदि आप वाक्यों की प्रतिलिपि बनाना चाहते हैं, तो उद्धरण या इटैलिक का उपयोग करें जहां वे गए थे के स्पष्ट संदर्भ के साथ। उल्लेख करने के अन्य लाभ यह है कि यह आपके पाठकों को नई चीजें सीखने के लिए अपने स्रोतों पर जाने की अनुमति देता है, जो कि कई ब्लॉग पाठकों को पसंद और उम्मीद है।
    छवि शीर्षक से बचें आम शुरुआत ब्लॉगर त्रुटियों चरण 2 बुलेट 2
  • छवि शीर्षक से बचें आम शुरुआती ब्लॉगर गलतियाँ चरण 3
    3
    ब्लॉगिंग से संबंधित कानूनी समस्याओं को समझें। यहां तक ​​कि अगर आप एक वकील या पत्रकार नहीं हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप समझते हैं कि सरल गलतियों के साथ एक कानूनी मील क्षेत्र में गिरने के लिए कितना आसान हो सकता है जानने के लिए सबसे महत्वपूर्ण और बुनियादी चीजें कॉपीराइट, पंजीकृत ट्रेडमार्क, मानहानि और अवैध व्यवहार हैं।
  • एक अन्य आम समस्या अन्य स्रोतों के सहारे बिना स्रोतों की निश्चितता पर आधारित है। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप क्या ढूंढ रहे हैं, तब तक देख रहें जब तक आपको अपने थिसीस का समर्थन करने वाले अच्छे स्रोत मिलते हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें आम शुरुआती ब्लॉगर गलतियाँ चरण 4
    4
    ब्लॉगिंग पर कुछ शोध करें यदि आप इस साहसिक कार्य को लेकर गंभीर हैं, तो आपको ब्लॉगर्स से सीखना चाहिए जो पहले ही नेविगेट किए गए हैं और पता है कि क्या काम करता है और क्या नहीं। यदि आपका लक्ष्य विशेष रूप से आपके रिश्तेदारों और दोस्तों पर आधारित नहीं है, तो बहुत ही मज़ेदार है, यह जानकर कि अन्य ब्लॉगर्स कैसे व्यवहार करते हैं सर्वोत्तम ब्लॉगर्स के अनुभव और शुरुआती के लिए उनके सुझाव पढ़ें। आपके द्वारा परामर्श करने वाले कुछ ब्लॉगर्स में शामिल हैं:
  • BlogItalia, ManteBlog, ब्रसेल्स अंकुर, Macchianera, पांचवें वेबलॉग, दप इटली, ब्लॉग नोट्स, webgol, स्पिनोजा, ilBloggatore, Chiarelettere ब्लॉग, Gblog, Wordpress इटली, Blogghissimo.it, बहुत व्यस्त, और इतने पर। वेब पर कई अन्य ब्लॉगर्स हैं, लेकिन ये आपके लिए शुरू करने के लिए एक शानदार स्थान हैं!
    छवि शीर्षक से बचें आम शुरुआती ब्लॉगर गलतियाँ चरण 4 बुलेट 1
  • आप सूचना ब्लॉग से भी सीख सकते हैं हफिंगटन पोस्ट जैसी सूचना ब्लॉग समाचार लेते हैं और तथ्यों पर उनकी राय देते हैं। आपको यह समझने की कोशिश करनी होगी कि प्रत्येक ब्लॉग की राजनीतिक पृष्ठभूमि क्या है कभी-कभी सबसे अच्छा ब्लॉग तटस्थ होते हैं या जो दो अलग-अलग बिंदुओं से अपनी राय व्यक्त करने का प्रयास करते हैं। यह तय करने से पहले कि आप अपने ब्लॉग को कैसे पहुंचेगी, उसके चारों ओर एक नज़र डालें।
    छवि शीर्षक से बचें आम शुरुआती ब्लॉगर गलतियाँ चरण 4 बुलेट 2
  • "बेस्ट ब्लॉग पोस्ट", या "कारों / कुत्ते / बच्चों / स्कीइंग पर सर्वश्रेष्ठ ब्लॉग", "बेस्ट मैन / वुमन ब्लॉगर" की खोज करें। निश्चित रूप से ऐसा कोई व्यक्ति होगा जो पहले से ही उस विषय पर ब्लॉगिंग कर रहा था जो आपको रूचि रखते हैं आप "सर्वश्रेष्ठ माँ ब्लॉगर्स", "सर्वश्रेष्ठ पिता ब्लॉगर्स", "सर्वश्रेष्ठ सेलिब्रिटी ब्लॉगर्स", "सर्वश्रेष्ठ खेत ब्लॉगर्स" आदि खोज सकते हैं। समझने के लिए कि प्रत्येक क्षेत्र में पाठकों को किस प्रकार और सबसे अच्छा ब्लॉगर्स कह रहे हैं।
    छवि शीर्षक से बचें आम शुरुआती ब्लॉगर त्रुटियों चरण 4 बुलेट 3
  • कुछ ब्लॉगर्स वे दूसरों की तुलना में ब्लॉग को प्रबंधित करने के तरीके को साझा करने के लिए अधिक उपलब्ध हैं। ब्लॉगिंग से परामर्श करें जो ब्लॉगिंग पर सलाह देने के लिए कुछ समय खो देते हैं यदि संभव हो तो, उन सभी ब्लॉगों से परामर्श करें जो आपको सभी उत्तर देने की कोशिश किए बिना सलाह देते हैं (सबसे अच्छे ब्लॉगों में भी होता है, जो सबसे अधिक रसीला युक्तियां एकत्र करने के लिए तैयार होता है)। यहां तक ​​कि अगर कोई सलाह नहीं दी गई है, तो आप पाठकों को वास्तव में समझने में सक्षम होने के लिए सबसे प्रसिद्ध ब्लॉगों की लेखन शैली को हमेशा सीख सकते हैं।
  • 5
    अपनी लेखन शैली की जांच करें यदि आप एक शैक्षणिक, तकनीकी या औपचारिक तरीके से लिखने के लिए उपयोग किए जाते हैं, तो ब्लॉग लिखने से आपको थोड़ा सा झटका मिल सकता है एक ब्लॉग लिखने की शैली और अधिक अनौपचारिक है, जैसे व्यक्तिगत राय (कभी-कभी असाधारण!) के साथ बातचीत की तरह, और इसके बाद भी "दिलचस्प" होना ज़रूरी है आपके लिए सर्वोत्तम लेखन शैली संभवतः उस विषय से आएगी जो आप चर्चा कर रहे हैं और पाठकों द्वारा प्रभावित होंगे। यह स्पष्ट है कि अधिक तकनीकी प्रकृति के एक ब्लॉग में एक अधिक विशिष्ट भाषा होगी, लेकिन फिर भी आपके पाठकों बाजार पर उपलब्ध नवीनतम तकनीकी वस्तु का वर्णन करने के लिए अधिक द्रव और समझने योग्य भाषा की मांग करेंगे।
  • अपने पाठकों को उपदेश से बचें। कई ब्लॉगों पर, पाठक किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं जिसके साथ वे समान स्तर महसूस कर सकते हैं, न कि कोई उन्हें उपदेश या बदनाम करता है, या उससे भी बदतर कोई जो अपने से बेहतर महसूस करता है उन्हें अपने साथियों से व्यवहार करें विनम्र होने की कोशिश करें, और हर रोज़ जीवन में हर किसी के साथ होने वाली चीजों को साझा करें। एक अच्छे ब्लॉगर के लिए विनम्रता और हास्य की भावना हमेशा महत्वपूर्ण होती है।
    छवि शीर्षक से बचें आम शुरुआत ब्लॉगर त्रुटियों चरण 5 बुलेट 1
  • राजनीतिक ब्लॉग आसानी से गुस्सा या असहिष्णु प्रवणता का एक गुच्छा में बदल सकते हैं यदि आप दिल में इसके अलावा अपने सिर नहीं डालते हैं। उपनामों का उपयोग किए बिना या टिप्पणी को अस्वीकार करने के बिना इस प्रकार के ब्लॉग पर एक गंभीर टोन रखने की कोशिश करें
  • कसम शब्द का उपयोग करने के लिए सावधान रहें यदि आपका ब्लॉग शाप बर्दाश्त कर सकता है और कभी-कभी कुछ "विफा" को दूर कर सकता है, जो संदर्भ में अच्छी तरह से काम करता है, चुपचाप आगे बढ़ें एक ब्लॉग जो बदले में अशिष्ट टिप्पणियों से भरा होता है और जिनकी सामग्री खराब होती है वे पाठकों को हतोत्साहित कर सकते हैं। बाहर तोड़ना एक खाता है, एक और अशिष्ट हो रहा है कभी भी बिना एक दिन से दूसरे दिन शपथ ग्रहण करने से आप पाठकों को खो सकते हैं
    छवि शीर्षक से बचें आम शुरुआती ब्लॉगर गलतियाँ चरण 5 बुलेट 3
  • शीर्षक टाइप करें आम शुरुआत ब्लॉगर त्रुटियों से बचें चरण 6
    6
    ध्यान से अपने ब्लॉग की संरचना चुनें एक संपूर्ण शोध करें और समझने की कोशिश करें कि आपके ब्लॉग के लिए सबसे अच्छा क्या है। उन लोगों से जानें, जो पहले से ही पास हो चुके हैं। यहां कुछ चीजें हैं जिनके साथ आप शुरू करना चाहिए:
  • लिंग: आमतौर पर ब्लॉग के लिए एक शैली पर रहना बंद हो जाता है, खासकर यदि आप इसे स्वयं प्रबंधित करते हैं उदाहरण के लिए, जब तक कि आप एक बहुत ही प्रतिभाशाली लेखक नहीं हैं, तो पाठकों को एक ब्लॉग पढ़ने से प्रेरित नहीं किया जाता है जो राजनीतिक राय, अस्तित्ववादी व्यंजनों, फ़िल्म की समीक्षाओं और अपने बच्चों को कपड़े पहनने के तरीके को जोड़ती है। उन ब्लॉगों को छोड़कर, जो प्रत्येक क्षेत्र में विशेषज्ञता वाले लेखकों की एक टीम से बनी ब्लॉगोफ़ेयर में कैसे ले जाएं, के निर्देश देते हैं। आप और अधिक क्षेत्रों शाखाओं में बंटकर चाहते हैं तो आपके पास दो विकल्प हैं: या तो खुले कई ब्लॉग्स और आप अपने समय का प्रबंधन सभी खर्च करते हैं, या अपने आप को और अपने हितों के लिए एक ब्लॉग समर्पित और किसी एक विषय पर एक और अधिक गंभीर खुल जाएगा, लोकप्रिय बनाने के लिए कोशिश कर रहा है `शेष।
  • पोस्ट की लंबाई: कोई सटीक नियम नहीं है, क्योंकि यह पैरामीटर सामग्री, संदेश और ब्लॉग के पाठकों पर निर्भर करता है। बेशक हम अक्सर संक्षेप में होने के महत्व के बारे में बात करते हैं, लेकिन यह भी सच है कि विषय को पूरी तरह से निपटना महत्वपूर्ण है। ध्यान रखें कि कई ऑनलाइन लेख पाठकों के पास बहुत कम ध्यान अवधि है, और यह पता लगाने की कोशिश करें कि आपकी पोस्ट की लंबाई उपयोगकर्ता टिप्पणियों के अनुसार सही है, आपकी जानकारी और विषय की उपयोगिता। एक और "विद्वान" के बाद, पाठक को एक छोटे लेख के साथ आराम करने के लिए अलग-अलग लम्बाई के वैकल्पिक पदों के विचार पर भी विचार करें।
  • आंतरिक संरचना: श्रेणियाँ उपयोगी हैं उप-श्रेणियां बहुत बड़ी बहस को बहुत अच्छी तरह से विभाजित करते हैं और छवियां पाठकों की आंखों को आराम करने की सेवा कर सकती हैं। उद्धरण कार्य, और पर्याप्त स्थान छोड़कर पाठक को आराम से महसूस करने में मदद मिलती है, बिना दबाया गया। लघु पैराग्राफों का उपयोग करने की कोशिश करें, चाहे कितना भी समय हो। हाइलाइट्स को उजागर करने और रीडर का ध्यान आकर्षित करने के लिए बोल्ड का उपयोग करें (बोल्ड भी खोज इंजन पर अनुक्रमण के लिए कार्य करता है, लेकिन यह एक और कहानी है)।
  • आवृत्ति: यदि आप कुछ पोस्ट लिखते हैं, तो लोग सोचेंगे कि आप हार गए हैं और जल्द ही वह भी ऐसा करेंगे। यदि आप बहुत सारे पोस्ट लिखते हैं तो आप पाठकों को निकालेंगे। याद रखें कि आपके पाठकों के पास भी अन्य चीजें हैं पाठकों की थकावट और हालांकि, जब आप बहुत अधिक लेख पोस्ट करते हैं, तो अपने पदों की प्राथमिकताओं के बारे में ध्यान से सोचें। याद रखें कि ऐसे कुछ चीजें हैं जो खोज इंजनों पर आपकी अनुक्रमणिका को सुधार सकते हैं, जैसे नियमित रूप से पोस्टिंग पोस्टिंग
  • सुधार: हमेशा अपने व्याकरण की जांच करें और जिस तरह से शब्द लिखे गए हैं कभी इन दो कारकों के महत्व को कम मत समझना ब्लॉगिंग अनुभव की आपकी डिग्री कभी सुधार नहीं होगी यदि आप जिस तरह से लिखते हैं, वह शब्द आपको हँसता है।
    छवि शीर्षक से बचें आम शुरुआती ब्लॉगर गलतियाँ चरण 6 बुलेट 5
  • सही, अपडेट करें, समीक्षा करें: जब संदेह में, कम कट करें और इसे कुछ शब्दों के साथ कहें समीक्षा कभी-कभी लेख के लेखन की तुलना में लंबे समय तक हो सकती है, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए थोड़ा प्रयास करना चाहिए कि आपके पाठकों को आपके शब्दों से चिंतित किया जाएगा।
    छवि शीर्षक से बचें आम शुरुआती ब्लॉगर गलतियाँ चरण 6 बुलेट 6



  • छवि शीर्षक से बचें आम शुरुआती ब्लॉगर गलतियाँ चरण 7
    7
    रचनात्मक रहें भले ही आप एक शानदार लेखक हो, अकेले शब्द ब्लॉग बनाने के लिए पर्याप्त नहीं हैं अधिकांश पाठकों के लिए एक ब्लॉग बहुत अच्छी लग रही है और कम से कम एक तस्वीर या एक छवि के साथ होने की उम्मीद है चित्र थोड़ा रंग जोड़ते हैं और लोगों का ध्यान आकर्षित करते हैं बाकी सब के साथ, अतिरंजित होने की कोई जरूरत नहीं है। पाठ और छवियों को अच्छी तरह से संतुलित करने की कोशिश करें
  • यह समझने के लिए थोड़ा सा सामान्य ज्ञान का उपयोग करें कि जब यह बहुत अधिक है और बहुत अधिक है यदि आप फ़ोटोग्राफ़ी, व्यंजनों या उपयोग के लिए निर्देशों के साथ काम कर रहे हैं, तो आप राजनीति पर नियमित पोस्ट की तुलना में अधिक छवियों का उपयोग करने में सक्षम हो सकते हैं।
  • 8
    अपनी पोस्ट के शीर्षक के बारे में ध्यान से सोचें आपकी पोस्ट में दी गई जानकारी बहुत महत्वपूर्ण हो सकती है, लेकिन उन्हें पढ़ा नहीं जाएगा यदि उनके पास एक उबाऊ शीर्षक है रीडर का ध्यान कैप्चर करने वाले शीर्षक का उपयोग करें और खोज इंजन द्वारा अनुक्रमित किया जा सकता है। इंडेक्सिंग अपने आप में एक कला है जिसमें आप सभी रहस्यों को आगे खोज सकते हैं। अभी के लिए, पाठ का चयन कैसे करें पर कुछ युक्तियां शामिल हैं:
  • ध्यान देने के लिए विपणन में उपयोग किए जाने वाले शब्दों का उपयोग पाठकों का ध्यान आकर्षित करने के लिए कंपनियों द्वारा उपयोग किए जाने वाले इंटरनेट पर कई सूचियां हैं (कुछ खोजें) एक शीर्षक में "आप" शब्द का उपयोग करना तुच्छ दिख सकता है, लेकिन कुछ विपणन अनुसंधान के अनुसार, इस तरह के शब्दों के सामरिक उपयोग से लिंक के माध्यम से आपके ब्लॉग तक पहुंच और आपकी पोस्ट पढ़ने में वृद्धि हो सकती है।
    छवि शीर्षक से बचें आम शुरुआती ब्लॉगर त्रुटियों चरण 8 बुलेट 1
  • शीर्षक में प्रश्न पूछें या दिलचस्प जानकारी लिखें जो कि उपयोगकर्ता को लेख के बाकी हिस्सों को पढ़ने के लिए लुभाने लायक हो। रीडर को दबाने के लिए खिताब आकर्षक बनाएं और उसे पढ़ना जारी रखना चाहते हैं। यदि आपका शीर्षक पाठक की ज़रूरतों के बारे में बोलता है, तो उसे यह पसंद आएगा।
  • एक सरल शीर्षक रखने की कोशिश करें यह आसान है, बेहतर यह है। 40 वर्णों से अधिक मत हो और यहां तक ​​कि खोज इंजन आपके ब्लॉग को प्यार करेंगे!
    शीर्षक टाइप करें, आम शुरुआत ब्लॉगर त्रुटियों से बचें चरण 8 बुललेट 3
  • 9
    पाठकों को टिप्पणी करने के लिए प्रोत्साहित करें लोग ज्ञान के अपने मोती भी पढ़ सकते हैं, लेकिन वे आपको कभी नहीं बताएंगे कि वे क्या सोचते हैं, यदि वे ऐसा करने के लिए प्रेरित नहीं करते हैं। यदि आप उपयोगकर्ताओं को टिप्पणियां छोड़ने के लिए आमंत्रित करते हैं, तो आपको बहुत अधिक मिलेगा
  • टिप्पणियों को छोड़ने की संभावना को रोक नहींें टिप्पणियों से डरो नहीं होना महत्वपूर्ण है वे आपके ब्लॉग की महत्वपूर्ण ताकत हैं और आपको यह जानने की अनुमति मिलती है कि सकारात्मक और नकारात्मक दोनों में आपके पाठकों की क्या सोच है। यदि आपका ब्लॉग अच्छा है, तो आपको मिश्रित राय मिलेगी, और यह एक सही बात है!
    शीर्षक टाइप करें, आम शुरुआत ब्लॉगर त्रुटियों से बचें चरण 9 बुलेट 1
  • टिप्पणी प्रणाली को सरल बनाएं पाठकों को अफ़सोस करना पसंद नहीं है पंजीकरण करने और कैप्चा का उपयोग करने से पहले संतुलन लगाने का प्रयास करें, इससे पहले कि वे आपको बता दें कि ये सिस्टम उन्हें बिल्कुल भी रूचि नहीं देते हैं। वहाँ कम बाधाएं, बेहतर हैं, खासकर जब यह निजी जानकारी की बात आती है
    छवि शीर्षक से बचें आम शुरुआत ब्लॉगर त्रुटियों चरण 9 बुलेट 2
  • उपयोगकर्ताओं को प्रश्न पूछने या सुझाव मांगने और अपने अनुभवों को बताने के लिए टिप्पणियां लिखने के लिए प्रोत्साहित करके अपनी पोस्टों को समाप्त करें
  • अपने टिप्पणीकारों का जवाब देना मत भूलना न केवल इसलिए कि यह विनम्र है, लेकिन क्योंकि यह आपको समझता है कि आप परवाह है और आप उनके साथ बातचीत करना चाहते हैं। वे तुम्हें देख रहे हैं! स्पैमर और फ़्लेमर को छोड़कर, उस मामले में आप टिप्पणी (स्पैम) को हटा सकते हैं या उन्हें (लौ) अनदेखा कर सकते हैं, जब तक कि आपको प्रदान करने के लिए मजाकिया जवाब न दें।
  • जितनी जल्दी हो सके स्पैम को निकालें। यह पेशेवर नहीं है स्पैम को हटाने में निवेश करने की कोशिश करें, वहां दर्जनों कार्यक्रम उपलब्ध हैं स्पैम फ़िल्टर खोजें जो नियमित उपयोगकर्ता टिप्पणियों को नहीं हटाता है
  • शीर्षक टाइप करें आम शुरुआत ब्लॉगर गलतियों से बचें चरण 10
    10
    अपनी सभी नई पोस्ट और अपने ब्लॉग के साथ साझा करें विज़िट को अधिकतम करने के लिए सबसे प्रसिद्ध सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें कई प्लेटफार्म हैं जो आप उपयोग कर सकते हैं। यदि आप चाहें तो एक या सभी का उपयोग करें ट्विटर, फेसबुक, डिग, टम्बलर और इतने पर और आगे भी।
  • अन्य ब्लॉगर्स के ब्लॉग देखने और अपने नाम और लिंक के साथ टिप्पणी छोड़ने के लिए कुछ समय ले लो। खुद को ऐसे व्यक्ति के रूप में जाना जाने दो जो कि वे क्या कहते हैं और अन्य ब्लॉगर्स बनाने में रुचि रखते हैं, और वे पक्ष को चुकाना होगा
    शीर्षक टाइप करें आम शुरुआत ब्लॉगर त्रुटियों से बचें चरण 10 बुलेट 1
  • छवि शीर्षक से बचें आम शुरुआती ब्लॉगर गलतियाँ चरण 11
    11
    मेहमानों को अपने ब्लॉग पर लेख पोस्ट करने के लिए दूसरों को प्रोत्साहित करें अतिथि पोस्टिंग एक सम्मानित और प्रसिद्ध ब्लॉगर बनने का एक शानदार तरीका है। पदों के साथ लौटें, ताकि आप अपने ब्लॉग को दूसरों के ब्लॉग पर लिंक कर सकें।
  • अतिथि पोस्टिंग पाठकों की विविधता बढ़ जाती है। यदि आप एक प्रसिद्ध ब्लॉगर बन जाते हैं, तो आपके पाठक आपको अन्य अतिथि ब्लॉगर के साथ संबद्ध करेंगे, और इससे आपके प्रोफाइल में सुधार होगा।
  • छवि शीर्षक से बचें आम शुरुआती ब्लॉगर गलतियाँ चरण 12
    12
    अपने पाठकों से प्रेम करें और उन्हें वापस लौटें। अपने पाठकों को दिखाएं कि आप उनकी सराहना करते हैं। इन्हें इस तरह से विनिमय करने का प्रयास करें:
  • समय पर पाठक टिप्पणियों को उत्तर दें
  • अपने पाठकों के ब्लॉग पर जाएं, अगर उनके पास एक है कुछ उत्साहजनक टिप्पणियां छोड़ें और समय-समय पर कुछ अतिथि पोस्टिंग का सुझाव दें
  • क्विज़, प्रतियोगिताओं, सर्वेक्षणों, प्रस्तुतियों, आदि के माध्यम से अपने पाठकों के साथ संपर्क बढ़ाएं।
  • हमेशा उच्च गुणवत्ता और ब्याज सामग्री प्रदान करें
  • टिप्स

    • यह लेख एक अच्छा ब्लॉगर के व्यवहार को उजागर करता है। यह समझने के लिए एक महान प्रारंभिक बिंदु है कि आप सीखना बंद नहीं करते हैं। आप अन्य पाठकों और प्रसिद्धि वृद्धि के रूप में सामना करेंगे अन्य बाधाओं होगा।
    • अपने ब्लॉग के साथ संपर्क में आने के बारे में सोचें और अपनी अन्य ऑनलाइन गतिविधियों, साथ ही ऑफ़लाइन लोगों का समर्थन करें। सब कुछ पहले से योजना बनाने की कोशिश करें ताकि आप कनेक्शन का अधिक से अधिक लाभ उठा सकें। यदि आपको अपने ब्लॉग के उद्देश्य को अपडेट करने और प्रबंधन की नियमितता में सहायता प्राप्त करने की संभावना का मूल्यांकन करने की आवश्यकता है।
    • लेखों को टैग करें टैग का उपयोग करना सीखें टैग आपके पाठकों के लिए एक अस्थिर अंतर बनाते हैं

    चेतावनी

    • सटीक जानकारी के साथ उच्च गुणवत्ता वाले पदों को बनाने के लिए एक लंबा समय लग सकता है। यदि आप अपने आप को एक जीवित रहने के लिए ब्लॉग पर लिखना शुरू करना चाहते हैं, तो याद रखें कि पैसा बनाना आसान नहीं है और इसमें कुछ समय लग सकता है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक विश्वसनीय ब्लॉग मंच
    • ब्लॉग बनाने के बारे में अनुसंधान
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com