कैसे सफल हो

बहुत से लोग जीवन में सफल होना चाहते हैं, लेकिन इसे प्राप्त करना आसान नहीं है। ऐसे कई विकर्षण हैं जो एक यादगार लक्ष्य प्राप्त करने के लिए अनुशासन रखने के लिए एक उद्यम हो सकते हैं। निम्नलिखित सलाह को ध्यान में रखते हुए, हालांकि, आप अपने सफलता की संभावनाओं में काफी सुधार कर सकते हैं, जो भी आपका सपना है

कदम

भाग 1

अपनी सफलता की योजना बनाएं
1
कल्पना कीजिए सफलता आइंस्टीन ने दावा किया कि कल्पना ज्ञान से ज्यादा महत्वपूर्ण है। आप विस्तार से अपनी सफलता की कल्पना करेंगे, तो परिणाम आ जाएगा। एक इंजीनियर यह निर्माण से पहले एक पुल माहौल के रूप में, आप अपनी सफलता की मानसिक फिल्म के लिए एक दिन के कुछ ही मिनटों के लिए समर्पित द्वारा अपनी सफलता के इंजीनियर हो सकता है।
  • सफलता के बारे में सोचने के लिए रोज़ाना कुछ मिनट लें एक फिल्म में खुद की कल्पना करो जहां आप सफल हैं। आप इस फिल्म में क्या कर रहे हैं? सफल होने के बारे में कैसा लगता है? इस भावना का आनंद लें, और इसे अपनी प्रेरणा की आग को इंधन देने के लिए उपयोग करें
  • इसे एक जुनून मत बनो सभी सफल लोग स्वयं और अपने मिशन में विश्वास करते हैं। उसी समय, अत्यधिक अहंकार की वजह से दूसरों को विमुख नहीं करें समझे कि दूसरों को आप जितना सफल होना चाहते हैं - आपका लक्ष्य अन्य लोगों की इच्छाओं पर कूड़ा नहीं तो खुद को महसूस करना चाहिए।
  • 2
    अपने जीवन का उद्देश्य या लक्ष्य ढूंढें उन चीजों की पहचान करें जिन्हें आप करना पसंद करते हैं और जो आपको संतुष्टि देते हैं। जब आप समझते हैं कि आप क्या करना चाहते हैं, तो इस जानकारी का उपयोग अपने जीवन या अपने सपने का उद्देश्य ढूंढने के लिए करें।
  • आपको जो करना पसंद है उसे खोजना आपको आवश्यक प्रेरणा देगा कल्पना कीजिए अगर आपको ट्रैशलॉन चलाने के लिए मजबूर किया गया था, तो आपका जुनून शतरंज है यह बहुत मुश्किल होगा अब एक शतरंज टूर्नामेंट में भाग लेने के अवसर के बारे में सोचो। यदि आपके लिए कुछ करना अच्छा लगता है तो आपके लक्ष्य तक पहुंचने में बहुत आसान है
  • आप अपने जीवन के उद्देश्य की खोज कैसे करते हैं? यह हर किसी के लिए अलग है, और कुछ के लिए यह बेहद मुश्किल है, लेकिन इसे समझने की कोशिश करने का कोई तरीका है:
  • एक कैरियर कोच से बात करें या एक अच्छा मनोचिकित्सक से परामर्श करें
  • ध्यान में रखते हुए अलग करियर का प्रयास करें कि एक असंतोषजनक नौकरी आपको कुछ सिखा सकती है।
  • किसी चीज़ से पेशे प्राप्त करने की कोशिश करें, जिसे आप करना पसंद करते हैं चाहे वह बीयर बनाने या एक कला सलाहकार बनने वाला हो, तो आपको कुछ पता चलने में सफल होने की संभावना है, जिसे आप जानते हैं।
  • 3
    आपके लिए सफलता का अर्थ परिभाषित करें आप सफल नहीं हो सकते हैं यदि आपको नहीं पता कि इसका आप क्या मतलब है हर कोई सफलता को अलग तरीके से देखता है स्पष्ट और वास्तविक लक्ष्य निर्धारित करें
  • आप कैसे तय करेंगे कि आपने अपने लक्ष्यों को हासिल किया है? आपके मानकों को मापने योग्य होना चाहिए, या आप अपने पूरे जीवन को एक अस्पष्ट लक्ष्य के लिए खोज कर सकते हैं
  • उदाहरण के लिए, मान लें कि आप अपने काम में अच्छा होना चाहते हैं पदोन्नति प्राप्त करें, बढ़ाएं, लेकिन आपने अभी तक अपना लक्ष्य हासिल नहीं किया है क्योंकि आप हमेशा बेहतर कर सकते हैं, है ना? आप एक और पदोन्नति, या अधिक पैसा कमा सकते हैं जो भी आप प्राप्त कर सकते हैं, वह कभी भी पर्याप्त नहीं होगा
  • इसके बजाय, उन लक्ष्यों का चयन करें जिन्हें मात्रा निर्धारित किया जा सकता है: "मेरा लक्ष्य 30% तक मेरी उत्पादकता में वृद्धि करना और एक वर्ष में अधिकतम पांच बार काम करने के लिए देर होनी है"। ये मात्रात्मक उद्देश्यों हैं, जो एक बार हासिल की गई थी, आपको संतुष्टि और पूरा होने की भावना देगी, जिससे आप आत्मविश्वास और सफल महसूस करेंगे।
  • 4
    अपने सुरक्षा स्तर को जानबूझ कर कम करें हाँ, आप पढ़ते हैं कि सही है स्वाभाविक रूप से, व्यवसाय में स्वयं के बारे में एक उच्च राय रखने के लिए जाहिर है लक्ष्यों को पूरा करने का सबसे अच्छा तरीका है। लेकिन कुछ लोगों के लिए, अच्छे कारणों से, उनकी क्षमता में कम आत्मविश्वास होने से लोगों को और अधिक प्रेरित किया जाता है यहां कारण हैं:
  • यह हमें और अधिक खुला और प्रतिक्रिया के लिए ध्यान देता है और आत्म-आलोचना में मदद करता है यदि आप यह मानते हैं कि आप इंजीनियरिंग की प्रतिभा हैं तो आप शायद रचनात्मक आलोचना के प्रति ग्रहणशील नहीं होंगे। और आप स्वयं को प्रभावी ढंग से आलोचना करने में समर्थ नहीं होंगे। सभी सफल लोग क्या करते हैं
  • यह आपको कठिन काम करता है और हमेशा तैयार रहती है। अगर आपको यह आश्वस्त नहीं है कि अगले कुछ दिनों में प्रस्तावित प्रस्तुति को समझना चाहिए, तो आप तैयारी में अधिक समय निवेश करने की संभावना रखते हैं। यह एक उत्कृष्ट आदत है
  • यह आपको कम अभिमानी बनाता है कम से कम लोग अपने सहयोगियों द्वारा अधिक आदर करते हैं, और खुश सहयोगियों ने करीबी बुनना टीम बनायी है। यह कोई रहस्य नहीं है कि सम्मान सफलता की ओर जाता है
  • 5
    लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए समय सीमाएं बनाएं यदि आप नहीं जानते कि आप अपने लक्ष्य तक पहुंचेंगे, तो यह तय करना मुश्किल है कि क्या आप विफल रहे हैं या नहीं। एक कड़े लेकिन संभव समय सीमा निर्धारित करें दो साल में गिरो ​​डी`टालिया जीतने में सक्षम होने के नाते शायद उचित नहीं है, लेकिन 20 लोगों के सामने प्रदर्शन करने में सक्षम होने की संभावना शायद है।
  • 6
    अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आवश्यक चीजें, कौशल या सामग्रियों की पहचान करें यदि आप एक प्रसिद्ध वक्ता बनना चाहते हैं, उदाहरण के लिए, आपको एक व्यापक शब्दावली, विषय का ज्ञान, भाषण लिखने की क्षमता, एक स्पष्ट आवाज और विषय पेश करने की क्षमता की आवश्यकता होगी। यह दीर्घावधिक लोगों को पूरा करने के लिए आवश्यक अल्पकालिक लक्ष्यों की पहचान करने के लिए काम करेगा।
  • 7
    अपनी जिज्ञासा को प्रोत्साहित करें कई सफल लोगों के पास एक अतोषणीय जिज्ञासा है अगर वे समझ नहीं पाते हैं कि कैसे कुछ काम करता है या एक काल्पनिक प्रश्न का उत्तर नहीं जानता, तो वे सब कुछ पता लगाने के लिए करते हैं। यह प्रायः आत्मनिर्भर यात्रा की ओर जाता है, इनमें से एक मार्ग जहां यात्रा ही गंतव्य के रूप में महत्वपूर्ण है।
  • 8
    उन कौशल की पहचान करें जिनके लिए आप को परिष्कृत करना चाहिए और उनसे जिन्हें आप प्रतिनिधि बना सकते हैं। प्रतिनिधि अपने समय का बेहतर प्रबंधन करने के लिए कार्य करता है आप विश्वास कर सकते हैं कि आप सुपरमैन हैं, लेकिन आपकी शक्तियां भी सीमित हैं। कुछ कम महत्वपूर्ण कार्यों को निरूपित करने से आपको अपने उद्योग के आवश्यक पहलुओं पर ध्यान देने के लिए अधिक समय मिलेगा।
  • पिछले उदाहरण का उपयोग करें मॉडल के रूप में एक महान वक्ता हो जाते हैं, क्योंकि वे आप एक वक्ता के बुनियादी कौशल कर रहे हैं अपनी आवाज और प्रस्तुति कौशल में सुधार होगा। आप भाषण लिखने की क्षमता है और इस विषय के ज्ञान की कमी है, तो आप उन्हें एक विशेषज्ञ को सौंप सकते हैं। यह काम करने के लिए स्मार्ट तरीका है। राजनीतिक नेताओं में से कई पर सबसे अच्छा declamarli पर उनके असंबद्ध फोकस नहीं लिखते।
  • भाग 2

    क्रियान्वयन
    1
    मुख्य एक पर ध्यान केंद्रित करके छोटे लक्ष्यों को पूरा करें Procrastinate के कारणों को न ढूंढें चुनौती को तुरंत एक बार एक कदम पर ले लो आप कभी भी यह नहीं जान पाएंगे कि जब तक आप इसमें शामिल नहीं होते तब तक आपको किन समस्याओं का सामना करना पड़ेगा।
    • अपने लक्ष्य को छोटे चरणों में विभाजित करें क्या एक तकनीकी कंपनी बनाने का लक्ष्य आपके लिए असंभव है? इसे छोटे लक्ष्यों में तोड़ दें परियोजना पर ध्यान दें - फिर नींव प्राप्त करने पर ध्यान केंद्रित करें, फिर एक प्रोटोटाइप बनाने की कोशिश करें, आदि। यदि आपके पास एक बार अपने लक्ष्य पर एक कदम पर हमला करने का दृष्टिकोण है, तो इसे पूरा करने के लिए आसान और कम भयावह होगा।
  • 2
    विचलन से दूर रहें व्यर्थता आपके भविष्य के आधार पर जीवन या नमक फल का नमक है। एक नोट: 100% समय के लिए अपने लक्ष्य पर 100% केंद्रित होना लगभग असंभव है। अव्यवस्था छोटे खुराकों में स्वागत है। लेकिन जब आपके लक्ष्य पृष्ठभूमि में जाते हैं, तो समय के लिए विकर्षणों को दूर करना है।
  • 3
    अपने आप को सफल लोगों के साथ चारों तरफ देखें जब आप महत्वाकांक्षी लोगों से घिरे होते हैं, तो आपको उत्साहित महसूस होगा। आप अपने विचारों को उनके साथ साझा कर सकते हैं, और वे अन्य लोगों के संपर्क में आपकी सहायता कर सकते हैं। महत्वाकांक्षी और सफल लोगों के साथ अपने आप को चारों ओर से सफलता की संस्कृति के लिए इस्तेमाल करने का एक तरीका है।
  • सफल लोगों का अध्ययन करें चारों ओर देखो - आप के लिए कौन सी सफलता चाहते हैं? उनका रहस्य क्या है? वे जीवन के साथ कैसे सामना करते हैं? उनकी सलाह पूछिए जब आप कर सकते हैं, उनके दृष्टिकोण की नकल करें ज्ञान एक बहुत शक्तिशाली और नि: शुल्क उपकरण है
  • 4



    ट्रस्ट दूसरों यदि आप अपने आसपास के लोगों पर भरोसा नहीं करते सफल होने के लिए मुश्किल है। हमेशा कुछ भी पर नियंत्रण है की कोशिश करें, तो आप हमेशा काम करने के लिए और अन्य लोगों के बोझ पीड़ित हैं परेशान क्यों कभी नहीं नहीं उन्हें अपने काम करने के लिए अवसर। सफल होने के नाते आंशिक रूप से एक टीम आप पर भरोसा कर सकते के साथ खुद को चारों ओर करने में सक्षम हो। आप इसे अपने काम करने के लिए अनुमति देने के लिए पर्याप्त दूसरे पर भरोसा नहीं कर सकते तो बहुत संभव है नहीं वांछित सफलता प्राप्त करने में सक्षम हो सकता है।
  • ट्रस्ट एक बहुत महत्वपूर्ण प्रेरणादायक कारक है अगर आप किसी पर भरोसा करते हैं, तो वे अपनी पूरी कोशिश करेंगे क्योंकि यह आपके विश्वास के पुनरुत्पादन का तरीका है।
  • मुझ पर विश्वास करो क्योंकि आपको इसकी आवश्यकता है जॉन डोन ने लिखा "कोई आदमी एक द्वीप नहीं है"। इस वाक्यांश के साथ, इसका मतलब था कि कोई भी व्यक्ति अकेले, पूरी तरह से स्वायत्त, वह जो विश्वास कर सकता है, से अलग काम करता है। हम दूसरों पर निर्भर करते हैं, चाहे हमें यह पसंद है या नहीं। दूसरों पर भरोसा करना एक आवश्यकता है और एक विकल्प नहीं है
  • 5
    एक संरक्षक खोजें एक संरक्षक कोई है, जो आमतौर पर आपके से अधिक अनुभवी है, जो व्यापार को जानता है, आपको सलाह देगा और आपकी सहायता करेगा। कई सफल लोगों के पीछे एक संरक्षक है सलाहकार इस तथ्य से संतुष्टि प्राप्त करते हैं कि उनके गाइड ने किसी को सफलता में लाया है।
  • एक संरक्षक आपकी सहायता करेगा:
  • संपर्कों का एक नेटवर्क बनाने के लिए. संपर्कों के नेटवर्क का निर्माण करने के लिए आपको उन लोगों के संपर्क में आने की आवश्यकता होगी जो बदले में अन्य लोगों को जानते हैं। लोकप्रिय विश्वास के विपरीत, संपर्कों का एक नेटवर्क सभी पार्टियों के लिए उपयोगी है। आप कुछ के बदले में अपने कौशल, अपनी राय या किसी को अवसर प्रदान करेंगे।
  • समस्याओं को हल करने के लिए. समस्याओं को हल करना विचारों और उनके अनुप्रयोगों को बेहतर बनाने की एक मौलिक क्षमता है आपका गुरु आपको सही परिवर्तन करने में मदद कर सकता है।
  • एक रणनीति बनाने के लिए. एक गुरु को शायद कदम उठाने के लिए एक स्पष्ट तस्वीर होगी, क्योंकि वह अधिक अनुभव है, और अनुभवों और विफलताओं का अनुभव किया है। आप भविष्य के लिए प्रभावी योजना बनाने के लिए उनके अनुभव पर आकर्षित कर सकते हैं।
  • 6
    संभव के रूप में ज्यादा जानकारी इकट्ठा सुनो। उन्होंने कहा कि अध्ययन करता है। समझे। दोहराएँ। मनुष्य आकर्षक जीव हैं क्योंकि हम दुनिया को देख सकते हैं, बौद्धिक संबंध बना सकते हैं और हमारे जीवन को बेहतर बनाने के लिए इन कनेक्शनों का उपयोग कर सकते हैं (या संभवतः इसे खराब करने के लिए)। जानकारी आपको ऐसा करने की अनुमति देती है। सीखना बंद कभी नहीं आपको कभी पता नहीं कब प्रेरणा आ सकती है
  • 7
    देखें कि संख्या क्या बताती है क्या आपको कभी एक विचार था, लेकिन क्या आप भी चिंतित हैं कि संख्याएं इसका समर्थन नहीं करती हैं? यह डर सामान्य है, लेकिन यह आपको अच्छे तरीके से निर्देशित करने के लिए एक अच्छे अभ्यास है। आपके विश्वास में हठीले ढंग से आग्रह करने की बजाय यदि संख्याएं अभी भी आपके साथ सहमत नहीं हैं तो गलत और सही होने के लिए बेहतर होगा।
  • उदाहरण के लिए, 2011 में, रेड हेस्टिंग्स, नेटफ्लिक्स के सीईओ ने अपने पहले ही सफल डीवीडी किराए पर लेने के कारोबार को कन्वर्ट करने वाले एक स्ट्रीमिंग-केवल कंपनी के लिए क्विकस्टर नामक कंपनी को परिवर्तित करने का प्रयास किया। समर्पित नेटफ्लिक्स उपयोगकर्ताओं ने अपने थोक सदस्यता को रद्द कर दिया। एक निश्चित बिंदु पर, Netflix के शेयरों का मूल्य लगभग 80% तक गिरा।
  • आँख बंद करके कंपनी की अपनी दृष्टि का पीछा करने के बजाय, हेस्टिंग्स ने हमें याद दिलाया। उन्होंने अपने कार्यों के लिए माफी मांगी, क्यूविकस्टर परियोजना को एक साथ रखा और सामग्री को ध्यान में रखते हुए अपने प्रयासों को दोगुना कर दिया। उन्होंने संख्याओं को छोड़ दिया - और लोगों की राय - उन्हें बताने के लिए कि क्या करना है
  • 8
    गणना जोखिम ले लो नई चीजों की कोशिश करने से डरो मत। सफल लोगों को बड़ा लगता है और महान काम करता है। आपके ऊपर आने वाले अवसरों के लिए इंतजार न करें। अपने अवसर बनाएं सफल लोग बड़ा निवेश करते हैं (अपने कैरियर में, अपने व्यवसाय में, उनकी शिक्षा में) और सभी निवेशों में जोखिम होता है। जोखिमों का अध्ययन करें, यह सत्यापित करें कि बाधाएं आपके पक्ष में हैं, और अपने आप को फेंक दें बहादुर हो जाओ यहां पर विचार करने के लिए तीन जोखिम वाले जोखिम हैं:
  • एक प्रतियोगी के साथ संबद्ध प्रतियोगिता के साथ एक साझेदारी में प्रवेश आप बेहतर अपने संसाधनों का प्रबंधन करने में मदद, नई प्रेरणा खोजने के लिए और नए काम कर रहे संबंधों का निर्माण, तो आप बड़ी कंपनी के लिए सेवाओं की पेशकश या आप एक मैराथन धावक हैं या नहीं कर सकते हैं।
  • गाइड, पीछा मत करो सड़क ड्राइविंग खतरनाक हो सकता है - हर किसी से अलग करने के लिए साहस का पता लगाएं
  • बड़ी सफलता बनाने की कोशिश न करें, छोटे सफलताओं के साथ संतुष्ट रहें। बेशक अगर आप अधिकतम तक पहुंचते हैं, तो बेहतर है! लेकिन आप केवल टाइटैनिक लक्ष्यों को प्राप्त करके आगे बढ़ने की उम्मीद नहीं कर सकते। एक ही परिणाम प्राप्त करने के लिए छोटे जीत अर्जित करें
  • 9
    समस्याओं का समाधान सफल लोगों को समस्याओं को सुलझाने और सवालों के उत्तर देने से प्रगति को प्रोत्साहित करना। भले ही आप कहां हैं और आप क्या कर रहे हैं, चारों ओर देखें और योगदान करने का प्रयास करें। क्या समस्याएं हैं जिनका लोगों को सामना करना पड़ता है या वे किस बारे में शिकायत कर रहे हैं? आप अपने जीवन को प्रभावी ढंग से कैसे सुधार सकते हैं? क्या आप चीजों को बेहतर बनाने के लिए स्थिति के कुछ पहलुओं को फिर से डिज़ाइन या पुनर्गठन कर सकते हैं? क्या आप एक उत्पाद बना सकते हैं या एक ऐसी सेवा प्रदान कर सकते हैं जो एक महत्वपूर्ण कमी को कवर करती है?
  • क्या समस्याएं हैं जिन्हें आप हल करने के लिए प्रेरित महसूस करते हैं?
  • सामाजिक समस्याएं. फेसबुक ने जिस तरीके से हम दूसरों के साथ इंटरैक्ट करते हैं, उसको दोबारा बदल दिया है। क्या आप एक और सामाजिक समस्या के बारे में सोच सकते हैं जिसे पुनरीक्षित करने की आवश्यकता है?
  • तकनीकी समस्याओं. डेल जैसी कंपनियां छोटे और अधिक शक्तिशाली कंप्यूटर प्रोसेसर तैयार कर रही हैं जो उपयोगकर्ताओं की अपेक्षाओं के अनुरूप हैं। क्या आप लोगों को वे तकनीक प्राप्त करने में सहायता कर सकते हैं?
  • सामरिक समस्याएं. आईबीएम जैसी परामर्श वाली कंपनियों ने अन्य कंपनियों और उद्यमियों को अधिक उत्पादक, लाभदायक और सफल बना दिया। क्या आप किसी को अपनी रणनीतिक समस्याओं का समाधान करने में सहायता कर सकते हैं?
  • पारस्परिक समस्याएं. मनोवैज्ञानिक और विवाह सलाहकार लोगों को व्यक्तिगत संबंध समस्याओं से निपटने में सहायता करते हैं। क्या आप लोगों की सहायता कर सकते हैं?
  • 10
    प्रौद्योगिकी का उपयोग करें, लेकिन इसके विपरीत होने दें। प्रौद्योगिकी हो सकता है अत्यंत potente- हमारे साथ mondiale- स्तर पर हर किसी को जल्दी से गणना करता है एल्गोरिदम accuratissima- ढंग आसान और कम समस्याग्रस्त डेटा प्रविष्टि के रूप में सामान्य शेयर बनाता तुरन्त जोड़ता है। लेकिन अगर आप इसे छोड़ दें तो यह एक बड़ा बोझ बन सकता है। यह आपकी ऊर्जा को चूसने और उत्पादकता को कमजोर कर सकता है जिससे आप अवसर खो सकते हैं।
  • भाग 3

    लिफ़्ट
    1
    हार न दें आप जल्दी या बाद में विफल हो जाएंगे, यह एक निश्चितता है। क्या असर होगा कि आप विफलता के बाद उठने में कैसे सक्षम होंगे। हार न दें! यदि आपका पहला प्रयास असफल है, हार न दें हमेशा यह वाक्य याद रखें: "अगर आप हार नहीं मानते हैं, तो आप असफल नहीं हो सकते"।
    • दिवालिएपन को आपको परिभाषित न करें जब थॉमस एडीसन को ढेर बनाने के अपने 10,000 असफल प्रयासों के बारे में एक प्रश्न पूछा गया, तो उन्होंने जवाब दिया: "मैं असफल नहीं हुआ, मैंने 10000 तरीकों से काम नहीं किया है जो काम नहीं करते हैं"।
    • बहाने नहीं ढूंढें किसी को या किसी चीज़ को दोष देने के द्वारा अपनी असफलताओं को तर्कसंगत नहीं बनाएं अपनी गलतियों के लिए जिम्मेदारी ले लो यह आपको समझने में मदद करेगा कि आपको सुधारने के लिए क्या बदलाव करना है। विफलताओं के बाद बहाने का पता लगाना
    • अपनी गलतियों से जानें हर विफलता सीखने का एक अवसर है। गलत जाओ और एक सबक के रूप में बहुत संभव है कि अभी या बाद में आप इसे फिर से होने की संभावना हो हो जाएगा यह लेने से मना: लर्निंग बल्कि जहां तुम गलत हो, तो आप बर्बाद कर समय उस गलती को सही करने के लिए हर समय की कोशिश कर रहा से बचने जाएगा।
  • 2
    स्वीकार करें कि जीवन अन्यायपूर्ण है यह एक तथ्य है आप शिकायत कर सकते हैं और ऐसा नहीं होना चाहते हैं, या आप इसमें शामिल हो सकते हैं और चीजों को बदलने की कोशिश कर सकते हैं। तो समय बर्बाद करना बंद करो और सोचें कि आपकी स्थिति को सर्वश्रेष्ठ के लिए कैसे बदला जाए। अगर न्यूटन ने शिकायत की थी कि एक सेब ने उसे सिर में मारा था, तो उन्होंने गुरुत्वाकर्षण के कानून को कभी नहीं खोजा होगा, और आधुनिक भौतिकी के पिता को नहीं माना जाएगा।
  • 3
    याद रखें कि सफलता खुशी की गारंटी नहीं देती है सफलता एक लक्ष्य को प्राप्त करने से जुड़ी है, लेकिन जरूरी नहीं कि खुशी के लिए। बहुत से लोग गलती से सोचते हैं कि यह ऐसा है। संतोष और संतुष्टि से अधिक प्राप्त कैसे जीवन के बजाय जीवन का चेहरा क्या आपको मिल गया इस पहलू को मत भूलना
  • सफलता हासिल करने के लिए पुलों को जला नहीं। व्यक्तिगत संबंध जीवन का एक मूलभूत हिस्सा हैं, इसलिए उन्हें अनदेखा न करें। यदि आप परमाणु विखंडन बनाने के लिए एक किफायती और कुशल तरीके से आविष्कार करते हैं, लेकिन हर कोई आपको नफरत करता है और आप अकेले और दोस्तों के बिना मिलते हैं, क्या यह इसके लायक होगा?
  • वस्तुओं से अधिक अनुभवों को अधिक महत्व दें मनुष्य पैसों से ग्रस्त हो सकते हैं यह अजीब है, क्योंकि वैज्ञानिकों का मानना ​​है कि अनुभव, और वे जो यादें पैदा करते हैं, हमें उन वस्तुओं की तुलना में अधिक खुशी होती है जो हम पैसे से खरीद सकते हैं। योग्य लोगों के साथ अच्छी यादें बनाने की कोशिश करें, और आपको खुश होना चाहिए।
  • 4
    अपने विचारों से डर और संदेह को हटा दें यह सभी परिस्थितियों में सकारात्मक रहा है आप आश्चर्यचकित होंगे कि आप कितने कुशल होंगे यदि आपका विचार आपके कार्यों को निर्देशित करेगा और इसके विपरीत नहीं। यदि और जब आप असफल हो जाते हैं, तो फिर से शुरू करने से डरो मत - आप और भी सफल होने का मौका प्राप्त करने के लिए खुश हैं। डबल-छोर इंटरनेट हथियार ... बहुत उपयोगी है, लेकिन एक ही समय में बहुत फैलानेवाला।
  • टिप्स

    • आप अकेले इच्छाशक्ति के साथ सफलता प्राप्त करने में सक्षम नहीं होंगे, आपको दृढ़ता और दृढ़ संकल्प की आवश्यकता होगी। एक बार कुछ करने के लिए, यह एक बड़ा अंतर नहीं बनायेगा - आप केवल तब सफलता प्राप्त करेंगे जब आप कई बार कार्रवाई दोहरा रहे हों
    • आपकी सफलता के लिए हर कोई खुश नहीं होगा कुछ लोग असुरक्षित और ईर्ष्यापूर्ण हैं उन्हें सामना करने के लिए तैयार है, और उन्हें अनदेखा। उन लोगों के करीब रहें जो आपके लिए खुश हैं और आप जो कुछ भी करते हैं उनमें आपकी सहायता करते हैं।
    • उन लोगों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप जानते हैं अपने रिश्तेदारों, मित्रों, सहकर्मियों और सहपाठियों को शामिल करें उन लोगों को शामिल करें, जिन्हें आप सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से जानते हैं। आप उन लोगों की संख्या पर आश्चर्य करेंगे जो आप संपर्क में हैं।

    चेतावनी

    • दूसरों की सफलता को प्रभावित करना अक्सर उल्टा है उदाहरण के साथ गाइड। अपने परिणाम देखकर, वे सोच सकते हैं कि वे आपकी नकल कैसे कर सकते हैं।
    • विनम्र और आदरपूर्ण रहें याद रखें, आपको सफल होने के लिए दूसरों के पैरों पर कदम नहीं उठाना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com