एचआईवी के साथ कैसे जीना

यदि आपको हाल ही में एचआईवी या एड्स का निदान किया गया है, तो आपके लिए यह महसूस करना बिल्कुल सामान्य है कि दुनिया आप पर गिर गई है। हालांकि, आजकल, आपको पता होना चाहिए कि सर्पोसेटिटी का निदान मौत की सजा नहीं है। यदि आप सही दवाएं लेते हैं और अपनी मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य का ख्याल रखते हैं, तो आपके पास एक सामान्य और सुखी जीवन जीने का एक अच्छा मौका है। आपको अपनी स्थिति के बारे में लोगों से बात करने के मनोवैज्ञानिक बोझ के साथ मिश्रित शारीरिक दर्द से निपटना होगा, लेकिन आप अभी भी लंबे और सार्थक जीवन की प्रतीक्षा कर रहे हैं, बशर्ते आप सही दृष्टिकोण बनाए रखें। 150-200 हज़ार इटालियंस वर्तमान में एचआईवी के साथ संघर्ष कर रहे हैं, इसलिए एक महत्वपूर्ण बात यह जानती है कि, आप कितने भी डरे हुए हैं, आप अकेले नहीं हैं एचआईवी / एड्स के साथ रहने के बारे में अधिक जानने के लिए पहला कदम पर जाएं

कदम

भाग 1

मानसिक रूप से स्थिर रहना
1
पता है कि यह मौत की सजा नहीं है यद्यपि आप एचआईवी या एड्स के बारे में पता लगा सकते हैं कि सकारात्मक रूप से सोचने में असंभव लग सकता है, आपको यह याद रखना चाहिए कि यह मौत की सजा नहीं है। दरअसल, हाल के अध्ययनों से पता चला है कि एचआईवी के साथ या बिना लोगों में जीवन प्रत्याशा में अंतर कभी इतना छोटा नहीं रहा है। इसका मतलब है कि यद्यपि आपको परिवर्तन करना है, आपका जीवन नहीं यह खत्म हो गया है यह शायद सबसे खराब खबर होगी जो आपने कभी प्राप्त की है, लेकिन सही रवैये पर काम कर रहे हैं, आप ऐसा कर सकते हैं।
  • अध्ययन के अनुसार, उत्तरी अमेरिका में एचआईवी के साथ औसत व्यक्ति, 63 साल तक रहता है, जबकि औसत समलैंगिक पुरुष के लिए बेशक 77 हो जाता है, इस तरह के पहले से मौजूद स्थिति, वायरस की शक्ति, संक्रमण के रूप में विभिन्न कारकों पर निर्भर करता एचआईवी से एड्स तक, और दवाइयों और शरीर की बाद की प्रतिक्रिया लेने में परिश्रम।
  • जब मैजिक जॉनसन को पता चला कि 1 99 1 में वह एचआईवी पॉजिटिव था, तो कई लोग सोचते थे कि उनका जीवन समाप्त होने वाला था। ठीक है, 20 साल बाद, वह अभी भी एक स्वस्थ, सामान्य और अविश्वसनीय प्रेरणादायक जीवन जी रही है।
  • 2
    बात करने के लिए कुछ समय निकालें कुछ हफ्तों के भीतर रहने की एक नई इच्छा की उम्मीद न करें, यह जानकर कि आप गलत तरीके से रह चुके हैं और सच्ची खुशी पाने के लिए सब कुछ बदलना चाहते हैं। आप बहुत फिट नहीं होंगे। आप इस मुश्किल समय के दौरान सकारात्मक रहने की आपकी क्षमता के साथ अपने मित्रों और परिवार को प्रभावित नहीं कर सकते। लेकिन अपने आप को देखने के लिए समय देने के बाद कि आपका जीवन खत्म नहीं हो रहा है, सकारात्मक होने के विचार को बताने के लिए, आप हो जाएगा बेहतर। दुर्भाग्य से, कोई जादू संख्या नहीं है (3 सप्ताह! 3 महीने!) यह आपको बता सकता है कि जब आप "सामान्य" महसूस करना शुरू करेंगे, लेकिन अपने आप को रोगी शेष करेंगे तो आप सुनना बेहतर।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि एक बार जब आप अपने सर्पोसेटिटी की खोज करते हैं तो आपको तत्काल सहायता प्राप्त नहीं करनी चाहिए। इसका मतलब है कि आपको मानसिक रोगी होना चाहिए।
  • 3
    अपराध और पश्चाताप की भावनाओं से मुक्त हो जाओ एचआईवी संक्रमित करने के कई तरीके हैं, जिनमें सबसे आम यौन संबंध, सुई साझा करना, एचआईवी पॉजिटिव मां से जन्म या एचआईवी संक्रमित व्यक्ति के रक्त से संपर्क करना है, जो अधिक बार हो सकता है एक मेडिकल पेशे का मामला यदि आपने अपमानजनक व्यवहार के कारण एड्स को अनुबंधित किया है और अब इस के लिए खुद को दोषी मानते हैं, तो आपको अपने आप को माफ कर देना चाहिए हो सकता है कि आप किसी के साथ यौन संबंध रखने वाले हो, जिनके साथ आपको ऐसा करने की ज़रूरत नहीं थी, शायद आप अविश्वसनीय लोगों के साथ सुई साझा करें - जो भी आपने किया, यह अतीत है, और आप जो भी कर सकते हैं वह यहां से शुरू हो रहा है।
  • यदि आपने लापरवाह व्यवहार के माध्यम से एड्स को अनुबंधित किया है, तो आपके द्वारा किए गए सभी कार्यों का विचार प्राप्त करना महत्वपूर्ण है, लेकिन एक बार ऐसा करने के बाद, आपको आगे बढ़ना होगा यह कहने में कोई मतलब नहीं है कि "मैं कर सकता था, चाहता था ..." क्योंकि इसका वर्तमान में आपके पर कोई असर नहीं होगा।
  • 4
    उन लोगों को बताएं जिनकी आप देखभाल करते हैं एक और तरीका है मानसिक रूप से मजबूत महसूस करने के लिए लोगों को अपनी हालत के निकटतम बात करने के लिए है, वे पर भरोसा कर रहे हैं दोस्तों या परिवार (यह अपने वर्तमान साथी या पिछले बताने के लिए महत्वपूर्ण भी है: इस पर बाद में अधिक)। लोगों के क्रोध, डर या भ्रम का सामना करने के लिए तैयार रहें, ऐसी स्थिति में आपको अपनी स्थिति की खोज करने का अनुभव हुआ है। प्रारंभ में, बता उसे आसान नहीं होगा, लेकिन अगर वे तुम्हें प्यार करता हूँ, वे अपनी तरफ हो जाएगा, और लोगों को अपनी हालत से बात करने की लंबे समय में बेहतर महसूस कर देगा है।
  • यदि आप किसी प्रिय मित्र या परिवार के सदस्य को बताने का इरादा रखते हैं, तो आपको इसे उलटा देने के बजाय इसे योजना बनानी होगी। एक समय और स्थान चुनें जहां आप गोपनीयता और समय पर गंभीरता से बात कर सकते हैं, और कुछ जानकारीपूर्ण सामग्री और सभी आवश्यक उत्तरों प्राप्त कर सकते हैं, क्योंकि आपको बहुत से सवाल पूछने की संभावना है
  • यद्यपि आप इतना परेशान है कि मैं किसी और के साथ अपनी स्थिति को साझा नहीं कर सकता है महसूस कर सकते हैं, यह जितनी जल्दी हो सके एक दोस्त या परिवार के किसी सदस्य के साथ बात करने के लिए इतनी के रूप में कम से कम एक व्यक्ति को आप एक आपातकालीन चिकित्सा के मामले में पर भरोसा कर सकते है करने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • पता है कि आप कानूनी तौर पर अपने बॉस या अपने सहयोगियों को अपनी एचआईवी स्थिति प्रकट करने के लिए बाध्य नहीं हैं जब तक कि यह आपके काम में हस्तक्षेप न करे। दुर्भाग्य से, एचआईवी / एड्स के संकुचन की स्थिति में आप कुछ देशों में पुलिस का हिस्सा नहीं बन सकते हैं, इसलिए आपको उस मामले में अपने प्रबंधकों को सूचित करना होगा।
  • 5
    एचआईवी / एड्स समुदाय में सहायता प्राप्त करें हालांकि प्रियजनों के समर्थन आप मानसिक शक्ति को खोजने में मदद करने के लिए ज्यादा कर सकते हैं, कभी कभी तुम जो दूसरों अपनी स्थिति के माध्यम से जा रहे हैं, या इसके बारे में अच्छी तरह से वाकिफ के सहारे की जरूरत हो सकती है। यहां कुछ जगहें हैं जहां आप सहायता प्राप्त कर सकते हैं:
  • लीला हेल्पलाइन पर कॉल करें (https://lila.it/it/helpline.html)। समय लिंक में उपलब्ध है और इस तरह से आप किसी को मजबूत और अधिक जागरूक महसूस करने में आपकी सहायता करने में सक्षम पा सकते हैं।
  • अपने क्षेत्र में सहायता समूह खोजें इन समूहों को आमतौर पर अनुभव के आधार पर विभाजित किया जाता है, इस आधार पर कि आप इस बीमारी के साथ कितने समय से रहते थे।
  • आप इनमें से किसी एक को भी देख सकते हैं लीला कार्यालय आपके क्षेत्र में सेवाओं के बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • अगर आप अन्य लोगों के साथ खुले तौर पर बात करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो आप जैसे लोगों को ढूंढने के लिए ऑनलाइन चलें। एचआईवीफ्रेंड जैसी एक उपयोगी साइट ढूंढें और ऑनलाइन एचआईवी पॉजिटिव लोगों से बात करें
  • 6
    अपने विश्वास में राहत प्राप्त करें यदि आपके विश्वास के साथ पहले से ही एक ठोस संबंध है, तो यह मुश्किल समय के दौरान रोने के लिए एक महान कंधे है। यदि आप धार्मिक नहीं हैं, तो हो सकता है कि आप अचानक चर्च में जाकर (लेकिन कुछ भी उपयोगी हो) हो सकता है, लेकिन अगर आपके पास पहले से ही धार्मिक आदत है, तो आप अधिक बार भाग लेने की कोशिश कर सकते हैं, अपने धार्मिक समुदाय में अधिक सक्रिय हो सकते हैं और राहत प्राप्त कर सकते हैं एक उच्च शक्ति के विचार में, या अपने जीवन के तत्वों के योग से अधिक अर्थ।
  • 7
    उन लोगों पर ध्यान न दें जो आपसे बुरी तरह से चाहते हैं दुर्भाग्यवश, कई लोगों को एड्स या एचआईवी होने का क्या मतलब है इसकी पूर्वकल्पना है वे आपको यह सोचकर न्याय कर सकते हैं कि आपको एचआईवी या एड्स होने के लिए कुछ बुरा किया होगा। वे केवल अपनी खुद की हवा श्वास से संक्रमित होने के डर के लिए दृष्टिकोण से डर सकते हैं यदि आप मजबूत बने रहना चाहते हैं, तो आप इन लोगों द्वारा खुद को प्रभावित नहीं कर सकते जितना भी आप एड्स या एचआईवी के बारे में कर सकते हैं, उतना जितना अधिक पता कर सकते हैं ताकि आप इन लोगों के लिए तरह से जवाब दे सकें, या दुश्मनों के मामले में जो कारणों से सुनना नहीं चाहते हैं, उस स्थिति से बाहर निकल जाएं।
  • आप दूसरों के फैसले को महत्व देने के लिए अपने कल्याण की देखभाल में व्यस्त हैं, है ना?
  • 8
    पेशेवर मानसिक स्वास्थ्य सहायता के आधार पर विचार करें। निदान के बाद गंभीर रूप से निराश महसूस करने के लिए यह बिल्कुल सामान्य है यह स्पष्ट रूप से जीवन-परिवर्तनकारी जानकारी है, और यहां तक ​​कि सबसे मजबूत लोगों को इसे प्रबंधित करने में परेशानी होती है, इसलिए आपको अपने दोस्तों या प्रियजनों, या यहां तक ​​कि सहायता समूहों की तुलना में अधिक सहायता की आवश्यकता हो सकती है, आपको दे सकती है। आपके पास किसी के पास होने के नाते आप अपनी स्थिति के बारे में बात कर सकते हैं, जिससे आप एक वैकल्पिक दृष्टिकोण ले सकते हैं और अपनी स्थिति से संपर्क में अधिक सहायता कर सकते हैं।
  • भाग 2

    इलाज करें
    1
    अपने डॉक्टर को बताएं अगर आपको लगता है कि आपको एड्स या एचआईवी है, तो यह जरूरी है कि आप जितनी जल्दी हो सके अपने डॉक्टर को बताएं और आप उपचार शुरू करते हैं (जब तक कि यह आपके चिकित्सक थे जो आपको बता नहीं था)। जितनी जल्दी आप अपने आप को इलाज शुरू करते हैं, आप बेहतर हो जाएगा, और मजबूत और कम संवेदनशील अपने शरीर की बीमारी के लिए होगा एक बार अपने चिकित्सक से कहा, विशेषज्ञ से परामर्श करना बहुत महत्वपूर्ण है. यदि आपका डॉक्टर एचआईवी-पॉजिटिव विशेषज्ञ नहीं है, तो आपको उपचार शुरू करने की अनुमति देने के लिए विशेषज्ञ से परामर्श करना चाहिए।
  • 2
    सबसे उपयुक्त चिकित्सक खोजने के लिए परीक्षण करें आपका डॉक्टर न सिर्फ आपको दवाओं का कॉकटेल फेंक देगा और आपको घर भेज देगा। आप उचित चिकित्सा प्राप्त करने से पहले अपने शरीर की जरूरतों को जानने के लिए परीक्षाओं की एक श्रृंखला लेंगे। यहां परीक्षाएं शामिल हैं:
  • आपका सीडी 4 गिनती ये कोशिकाएं एक प्रकार का सफेद रक्त कोशिका है जो एचआईवी द्वारा नष्ट हो जाती है। एक स्वस्थ व्यक्ति की संख्या 500 से 1000 के बीच होती है। यदि आपके पास 200 सीडी 4 कोशिकाओं से कम है, तो एचआईवी एड्स में विकसित हो गया है।
  • आपका वायरल चार्ज सामान्य तौर पर, आपके खून में जितने अधिक वायरस होते हैं, उतना ही बुरा होता है।
  • दवाइयों के प्रति आपका प्रतिरोध एचआईवी आपको विभिन्न तनावों के अधीन कर रहा है, और यह जानना महत्वपूर्ण है कि क्या आपका केस कुछ एंटीरेट्रोवाइरल दवाओं से प्रतिरोधी होगा। यह आपको आपके लिए सही दवाइयां ढूंढने में मदद कर सकता है।
  • अपने आप को जटिलताओं या संक्रमण के लिए जांचें आपका डॉक्टर यह भी देख सकता है कि क्या आप अन्य यौन संचारित बीमारियों, हेपेटाइटिस, यकृत या गुर्दा की क्षति या अन्य शर्तों से भी प्रभावित हैं, जो इलाज को मुश्किल कर सकते हैं।
  • 3



    अपनी दवाइयां लें आपको अपने चिकित्सक के आदेशों का पालन करना चाहिए और गंभीर लक्षणों के मामले में, 500 से कम सीडी 4 गिनती, गर्भावस्था या गुर्दा की शिथिलता के कारण आपकी दवा लेनी चाहिए। यद्यपि एचआईवी या एड्स के लिए कोई इलाज नहीं है, दवाओं का सही संयोजन वायरस को रोकने में मदद कर सकता है - संयोजन आपको कुछ दवाओं के प्रति किसी भी रोगक्षमता से भरोसा दिलाता है जो आपको दिया जाता है। आपको अपने पूरे जीवन के लिए दिन के विभिन्न समयों पर अधिक गोलियां लेने की आवश्यकता होगी, एक बार जब आपको सही संयोजन मिले
  • किसी भी कारण से अपनी खुद की पहल पर दवाइयां न लेना बंद करो. यदि आप उपचार के लिए बहुत अधिक प्रतिक्रिया करते हैं, तो तुरंत डॉक्टर से बात करें और पता करें कि क्या करना है। अपनी खुद की स्वतंत्र इच्छा का इलाज बाधित, हालांकि, आप कठोर परिणाम भड़काने सकता है (और भी खराब महसूस समाप्त)।
  • आपका ध्यान ट्रांसस्क्रिप्टेज अवरोधकों शामिल हो सकते हैं (NNRTIs) है, जो एचआईवी के द्वारा प्रयोग किया दोहराने के लिए प्रोटीन निष्क्रिय, रिवर्स ट्रांसक्रिपटेस अवरोधक (NRTIs), एचआईवी द्वारा इस्तेमाल किया पुन: पेश करने बिल्डिंग ब्लॉक्स की दोषपूर्ण संस्करणों, प्रोटीज इनहिबिटर्स (पीआई), एचआईवी, प्रवेश inhibitors या विलय, जो सीडी 4 कोशिकाओं में प्रवेश करने से एचआईवी को रोकने, और इंटिग्रेस निरोधक, एक प्रोटीन एचआईवी द्वारा प्रयोग किया जाता के प्रजनन में इस्तेमाल किया एक और प्रोटीन अपने सीडी 4 कोशिकाओं में आनुवंशिक सामग्री डालने के लिए।
  • 4
    साइड इफेक्ट्स के लिए तैयार करें दुर्भाग्य से, इलाज के अवांछित प्रभावों को अप्रिय हो सकता है, लेकिन यदि आप एक संयोजन पाते हैं जो अपना यह आपके लिए उपयुक्त नहीं है, आप सुधार के लिए अपने डॉक्टर से पूछ सकते हैं आपके द्वारा अनुभव किए जा सकने वाले कुछ शारीरिक लक्षणों के लिए मानसिक रूप से तैयार होना बेहतर है। हालांकि, पता है कि वे एक दूसरे से अलग-अलग होते हैं - कुछ गंभीर लक्षण दिखा सकते हैं, दूसरों को कई सालों तक कुछ भी महसूस नहीं हो सकता है। यहां कुछ लक्षण हैं जो आप देख सकते हैं:
  • मतली
  • उल्टी
  • दस्त
  • क्षिप्रहृदयता
  • सांस की तकलीफ
  • चकत्ते
  • कमजोर हड्डियां
  • बुरे सपने
  • Amnesie
  • 5
    आवधिक परीक्षाओं के लिए डॉक्टर से परामर्श करें। उपचार के दौरान आपको उपचार के दौरान अपने वायरल लोड की जांच करनी चाहिए, और फिर हर 3-4 महीने में उपचार के दौरान। आपको हर 3-6 महीने की सीडी 4 गिनती भी जांचनी चाहिए। हाँ, गणना करके, यह हर साल बहुत से दौरे है लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए जरूरी है कि चिकित्सा काम कर रही है और एचआईवी / एड्स के बावजूद सबसे अच्छा संभव तरीके से एक साथ रहना है।
  • यदि चिकित्सा प्रभावी है, तो आपके वायरल लोड अदृश्य होना चाहिए। नहीं इसका मतलब है कि आप एचआईवी से चंगा हैं, या फिर आप दूसरों को संक्रमित नहीं कर सकते हैं इसका मतलब यह है कि आपका शरीर अधिक फिट है।
  • भाग 3

    स्वस्थ रहें
    1
    सावधानी बरतें आप एचआईवी पॉजिटिव हैं, तो आप अन्य लोगों के आसपास अतिरिक्त सावधानी बरतना है, यकीन है कि, आप अब भी उन तुमसे प्यार को गले लगाने के कर सकते हैं, लापरवाही से, लोगों को छूने और एक अपेक्षाकृत सामान्य रहने के लिए, लेकिन आप बहुत सावधान केवल सुरक्षित सेक्स से उदाहरण के लिए, रहना होगा, सुइयों साझा नहीं या जैसे कि रेज़र या टूथब्रश, और आम तौर पर अधिक दूसरों के आसपास सतर्क होने के रूप में अपने खून के साथ कुछ भी,।
    • यदि आप जानते हैं कि आपके पास एड्स या एचआईवी है और आप अपनी स्थिति का खुलासा किए बिना किसी के साथ यौन संबंध रखते हैं, तो आप कानून तोड़ रहे हैं
  • 2
    जैसे ही आपका निदान किया जाता है, आपके एचआईवी स्थिति के बारे में अपने वर्तमान या पिछले साझेदारों को बताएं यह महत्वपूर्ण है कि हर कोई जो आपके साथ यौन संबंध रखता है, वह आपकी स्थिति के बारे में जानता है, और हां, यहां तक ​​कि भविष्य में कौन करेगा। यह सुखद नहीं होगा, लेकिन अगर आप किसी के साथ रहना चाहते हैं, तो आप को यह सावधानी बरतनी चाहिए। ऐसी साइटें भी हैं जो आपको कामुक सेक्स के मामले में किसी व्यक्ति को गुमनाम रूप से बताने में मदद कर सकती हैं या यदि आप उस व्यक्ति से बात नहीं करना चाहते हैं। जानकारी का प्रसार करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि कई लोग अपने एचआईवी स्थिति से अनजान हो सकते हैं।
  • 3
    एक संतुलित आहार रखें एक स्वस्थ आहार लगभग सभी स्थितियों में उपयोगी हो सकता है, जिसमें सर्पोटिटाइटी भी शामिल है। स्वस्थ खाद्य पदार्थ आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत रखने में मदद करते हैं, और अपने दैनिक कर्तव्यों से निपटने के लिए आपको अधिक ऊर्जा प्रदान करेंगे। तो सुनिश्चित करें कि आप रोजाना कम से कम 3 बार खाएं, सही मात्रा में कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन, फलों और सब्जियों के साथ। जब आप भूखे रहते हैं तो नाश्ता करें और भोजन छोड़ें, विशेष रूप से नाश्ता करें सही आहार से आपको दवाओं का चयापचय और आपके शरीर की जरूरतों के प्रोटीन को हासिल करने में मदद मिल सकती है।
  • उत्कृष्ट खाद्य पदार्थों में दुबला प्रोटीन, आलू के आटे और फलियां शामिल हैं।
  • ऐसे खाद्य पदार्थ भी हैं जिन्हें आप से बचना चाहिए क्योंकि यह आपकी एचआईवी स्थिति के कारण अधिक गंभीर बीमारी का कारण बन सकता है। इन खाद्य पदार्थों में सुशी, सशिमी, कस्तूरी, अनपसच्युरेटेड डेयरी उत्पाद, अंडे और कच्चे मांस शामिल हैं।
  • 4
    टीके बनाओ न्यूमोनिया या फ्लू से आवधिक टीके आप स्वस्थ रहने में मदद कर सकते हैं। आपका शरीर इन बीमारियों से ज्यादा प्रत्याशा होगा, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप उनके खिलाफ सावधानी बरतें। सुनिश्चित करें कि टीके में सक्रिय वायरस नहीं हैं, या वे आपको नहीं बनाते हैं अधिक रोगों के लिए सुरक्षित
  • 5
    ट्रेन नियमित रूप से यह एक स्वस्थ जीवन शैली बनाए रखने के बारे में है जो आपको मजबूत रहने और बीमारियों से कम प्रवण करने में आपकी सहायता कर सकती है, जिससे आपके राज्य की जटिलताएं हो सकती हैं। इसलिए, प्रत्येक दिन कम से कम 30 मिनट की व्यायाम करें, चाहे वह चल रहा हो, योग, साइकिल चलाना या दोस्तों के साथ चलना। यह सर्पोसिटिविटी के निदान के साथ व्यवहार करते समय अप्रासंगिक लगता है, लेकिन आप होगा मानसिक और शारीरिक रूप से दोनों को बेहतर महसूस करना
  • यदि आप वास्तव में अपने शरीर को जितना संभव हो सके स्वस्थ होना चाहते हैं, फिर आप धूम्रपान छोड़ सकते हैं और शराब का सेवन कम कर सकते हैं (या दवाओं से होने वाली समस्याओं से बचने के लिए पूरी तरह से बंद कर सकते हैं) यदि आपके पास एचआईवी होने पर धूम्रपान करने से संबंधित बीमारियों से जुड़े रोगों के साथ धूम्रपान भी खतरे में पड़ सकता है
  • ऐसे निदान के बाद निराश होने के लिए यह बिल्कुल सामान्य है। आपका कसरत अवसाद का इलाज नहीं करेगी, लेकिन निश्चित रूप से आपको बेहतर महसूस करने में मदद मिल सकती है।
  • 6
    देखें कि क्या आप विकलांगता के लिए पात्र हैं यदि आप काम नहीं कर सकते हैं। यदि आप दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति में हैं जहां आपके एचआईवी / एड्स के लक्षण इतने गंभीर हैं कि आप काम नहीं कर सकते, तो आपको अपने नियोक्ता या विकलांगता के लाभ के लिए राज्य की उपयुक्तता की जांच करनी चाहिए। जानकारी के लिए स्थानीय एएसएल से संपर्क करें (मिलान: https://asl.milano.it/ITA/Homepage.aspx)।
  • विकलांगता के लिए फिट होने के लिए आपको अपनी एचआईवी स्थिति और काम करने की असंभवता को प्रदर्शित करना होगा।
  • टिप्स

    • आपको एड्स के बावजूद सकारात्मक रहने के लिए सीखना चाहिए।
    • बहुत से फल, सब्जियां, पूरे गेहूं का आटा, दुबला प्रोटीन, स्वस्थ वसा और बहुत सारे पानी के साथ संतुलित आहार बनाए रखें।
    • अपने शरीर को मजबूत और स्वस्थ रखने के लिए नियमित रूप से व्यायाम करें सप्ताह में कम से कम 30 मिनट / 3 बार व्यायाम करें। याद रखें कि थोड़ा व्यायाम हमेशा कुछ भी नहीं से बेहतर होता है
    • कुछ ऐसी चीज़ ढूंढें जो आपको तनाव से निपटने में सहायता कर सकती है, जैसे कि ध्यान, संगीत सुनना या साधारण चलना एचआईवी चिंताओं से अपने दिमाग को मुक्त करने से आपको बेहतर समय मिल जाएंगे।

    चेतावनी

    • केंद्र सरकार के रोग नियंत्रण और रोकथाम के अनुसार, संक्रमित आबादी के लगभग 20% एचआईवी को यह नहीं जानते हैं। इस कारण से आपको पूरी तरह से आश्वस्त होने से पहले अजनबियों के साथ यौन संबंध नहीं होना चाहिए कि वे संक्रमित नहीं हैं। इसके अलावा, सावधान रहें कि अनियंत्रित पियर्सिंग के लिए सुइयों या उपकरणों का उपयोग न करें, ताकि संक्रमित न हो।
    और दिखाएँ ... (19)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com