ऐवेना के साथ वेरिसेला प्ररिटस को कैसे राहत देना है

दलिया त्वचा में खुजली, चकत्ते, कीड़े के काटने, ज़हर आइवी लता और दाद के साथ संपर्क की वजह से dermatologic प्रतिक्रियाओं पीड़ा कम करने के लिए एक घर उपाय के रूप में सदियों से इस्तेमाल किया गया है। इस पदार्थ में न केवल मॉइस्चराइजिंग गुण होते हैं, बल्कि यह त्वचा के रूप में भी काम करता है और त्वचा की सूखापन कम करता है। जिन लोगों के पास बच्चे हैं वे जानते हैं कि यह चिकनपोक्स की वजह से असुविधा को कम करने में मदद करता है। दलिया के साथ स्नान रोग के सक्रिय चरण के दौरान खुजली और असुविधा को कम कर सकता है।

कदम

विधि 1

एक ओट बैग के साथ एक स्नान तैयार करें
1
जई खरीदें इस पदार्थ प्रयोग किया जाता है गुणवत्ता न केवल एक खाद्य उत्पाद है, लेकिन स्वास्थ्य लाभ की एक भीड़ है: यह त्वचा को नमी करने में सक्षम है, खुजली कम कर देता है, एक कम करनेवाला के रूप में कार्य करता है, एंटीऑक्सिडेंट और विरोधी भड़काऊ है। यह कुछ त्वचा संबंधी विकारों के कारण सूरज क्षति और सूजन से बचाता है। आप सभी किराने की दुकानों और सुपरमार्केट में इसे आसानी से ढूंढना चाहिए। अभिन्न चुनें - तत्काल नहीं - क्योंकि यह इस उद्देश्य के लिए अधिक प्रभावी है। अरमेटेड किस्म से बचें
  • 2
    जई के लिए एक बैग तैयार करें कुछ ओटमैल को नायलॉन मोजा या मस्जिनी कपड़े में डालें। बच्चे के स्नान के लिए आवश्यक राशि लगभग 30 ग्राम है फिर आवरण के अंत में एक गाँठ बनाओ, ताकि जई बाहर आ सकें। आपको उस कपड़े का एक प्रकार प्राप्त करना होगा जो उसके भीतर पदार्थ रखता है, लेकिन इससे पानी को घुसना करने की अनुमति मिलती है।
  • 3
    बाथटब भरें। सुनिश्चित करें कि पानी उपयुक्त स्तर तक पहुंचा और आपके बच्चे के लिए सही तापमान। यह उबलते नहीं होना चाहिए, लेकिन स्पर्श के लिए सुखद होना और ओट के फायदेमंद गुणों को सक्रिय करने के लिए पर्याप्त गर्म होना चाहिए। आदर्श को गुनगुना होना चाहिए
  • 4
    टब में जई के साथ बैग रखो इसे कुछ मिनट के लिए पानी में छोड़ दें। जल्द ही आप एक दूधिया पदार्थ को देखेंगे जो बैग से बाहर निकलता है, यह एक है जो खुजली को शांत करने में मदद करता है।
  • 5
    बच्चे को टब में रखें जब बैग काफी गर्भवती हो गया है और जई के गुणों को जारी किया है, तो आप अपने बच्चे को पानी में विसर्जित कर सकते हैं। करीब ध्यान दें, क्योंकि जई सामान्य से अधिक अधिक फिसलन कर सकती है।
  • 6
    धीरे से बच्चे को धो लें लगभग 15-20 मिनट के लिए जई के साथ पानी में इसे छोड़ दें। बैग उठाएं और धीरे से दूधिया पानी को अपने बच्चे की त्वचा पर छोड़ दें।
  • 7
    डब्बिंग द्वारा इसे धब्बा। अंत में, सूखी कपड़े का प्रयोग करें और त्वचा को डब करने के लिए सीमित करें, यह रगड़ने के बजाय, खुजली सनसनी को बढ़ने से बचने के लिए।
  • विधि 2

    कोलाइडयन ओट्स के साथ एक शावर लें


    1
    कोलाइडयन जई खरीदें यह एक विशेष गैर-खाद्य किस्म है जो इसे एक पाउडर बनाने के लिए अच्छी तरह से ग्राउंड है। इसे शैंपू, शेविंग जैल और मॉइस्चराइज़र में एक घटक के रूप में प्रयोग किया जाता है। कोलाइडयन दलिया मॉइस्चराइजिंग स्टार्च, साथ ही एंटीऑक्सिडेंट और विरोधी भड़काऊ पदार्थ है, जो इसे एक उत्कृष्ट उत्पाद शांत और त्वचा की रक्षा करने के लिए है का मतलब है में बहुत समृद्ध है। आपको फार्मेसियों और स्वास्थ्य खाद्य दुकानों में आसानी से मिलना चाहिए
  • 2
    अपने आप को कोलाइडयन ओट तैयार करें एक वैकल्पिक समाधान यह है कि इसे एक खाद्य प्रोसेसर के उपयोग से तैयार किया जाए, लेकिन आपको सामान्य ओट खरीदने की ज़रूरत पड़ेगी, न कि तुरंत एक फ्लेक्स को फूड प्रोसेसर या किसी अन्य समान उपकरण के साथ पीस लें, जब तक आप मोटे हुए टुकड़ों से मुक्त पाउडर न मिल जाए। आप पहले से तैयार कर सकते हैं कि आप कितना चाहते हैं, एक छोटी सी राशि से पूरे पैकेज तक।
  • 3
    बाथरूम को तैयार करें आपको स्नान के लिए लगभग 50 ग्राम दलिया की ज़रूरत होगी। गर्म या गर्म पानी के प्रवाह की अनुमति दें जैसे टैंक भरता है, पाउडर को पानी के प्रवाह में डाल दें। इस तरह, आप एक कोलाइडयन समाधान बनाकर इसे बेहतर भंग कर सकते हैं, जिसमें आटे के कण नीचे जमा करने के बजाय तरल पदार्थ में निलंबित रहते हैं। जांच लें कि किसी भी गांठ को तोड़ने के लिए पानी को मिलाकर जई अच्छी तरह भंग कर रहे हैं।
  • 4
    अपने बच्चे को पानी में डालें जैसा कि पिछले अनुभाग में वर्णित है, बच्चे को बाथटब में डाल दें, जब जई अपनी सुप्त पदार्थों को छोड़ना शुरू कर देते हैं। सावधान रहें, क्योंकि कोलाइडयन ओट टैंक के तल को काफी फिसलन कर सकता है।
  • 5
    बच्चे को धो लें इसे 15-20 मिनट के लिए पानी में छोड़ दें - बैग या स्पंज का उपयोग करने के बजाय, अपने हाथ से दूधिया घोल इकट्ठा करें और इसे अपने शरीर पर गिरने दें।
  • 6
    डब्बिंग द्वारा इसे धब्बा। मलबे के बिना बच्चे की त्वचा को डब करने के लिए एक साफ, सूखे कपड़े का प्रयोग करें। आप दिन में एक बार या दो बार इस बीमारी के तीव्र चरण में या इससे भी ज्यादा उपचार कर सकते हैं यदि आपके डॉक्टर आपको सलाह देते हैं।
  • चेतावनी

    • उपयोग के बाद जई से भरा मोजे फेंकें
    • प्रत्येक बाथरूम में अन्य ओट्स के साथ मोजे की एक नई जोड़ी तैयार करें।
    • कभी-कभी बच्चे को बिना हाथ से छोड़ दें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com