कैसे रेत फ्लाई काटने के लिए इलाज के लिए

रेड फ्लास ("तुंगा प्रवेश", जिसे मच्छर पिच के रूप में भी जाना जाता है) लगभग सभी समुद्र तटों में पाए जाने वाले छोटे और परेशान परजीवी हैं जब वे काटते हैं तो वे अपने लार को छोड़ देते हैं जो खुजली और त्वचा की जलन का कारण होता है। कुछ मामलों में, वे त्वचा के नीचे भी खुदाई कर सकते हैं और अंडे डाल सकते हैं, जिससे संक्रमण और बढ़ती हुई जलन होती है। अपने काटने के इलाज के लिए, आपको त्वचा की जलन से मुक्त होना चाहिए - यदि लक्षण खराब हो जाते हैं, तो अपने डॉक्टर से बात करें। आप उचित समय पर समुद्र तट पर जाकर और उजागर त्वचा के हर क्षेत्र को कवर करके अपने हमलों से बच सकते हैं।

कदम

भाग 1
काटने से राहत ढूंढना

छवि शीर्षक से ट्रीट रेड फ्ली बाइट्स चरण 1
1
अपने आप को खरोंच से बचें बहुत से लोग त्वचा को दूर कर देते हैं जो रेत के चरों से काट लिया जाता है क्योंकि यह खुजली और चिड़चिड़ा है - आप इसे से बचने के लिए है क्योंकि आप घाव खोल सकते हैं, संक्रमित होने का खतरा बढ़ सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से ट्रीट रेड फ्ली बाइट्स चरण 2
    2
    एक कैलामाइन लोशन लागू करें यह खुजली की उत्तेजना को शांत करने का उपाय है - आप इसे फार्मेसियों में पा सकते हैं और यह त्वचा के लिए सुखदायक के रूप में कार्य करता है, कष्टप्रद जलन से राहत देता है।
  • इसे सही तरीके से कैसे लागू किया जाए, यह जानने के लिए पैकेज पर दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और धीरे-धीरे प्रभावित त्वचा पर थोड़ी मात्रा में फैलाएं- लेकिन सावधान रहें कि आँखें, मुंह या जननांगों पर इसका इस्तेमाल न करें।
  • छह महीने से कम आयु के शिशुओं पर कैलामाइन लोशन का प्रयोग करने से पहले अपने बाल रोग विशेषज्ञ से बात करें - अगर आप गर्भवती हैं या स्तनपान कर रहे हैं तो इसका इस्तेमाल करने से पहले आपको अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक से ट्रीट रेड फ्ली बाइट्स चरण 3
    3
    हाइड्रोकार्टिसोन क्रीम का प्रयोग करें यह पदार्थ भी त्वचा को खरोंच करने के लिए प्रलोभन को रोकने, प्ररिटस को कम करता है - आप इसे फार्मेसी में खरीद सकते हैं।
  • इसके अलावा, इसे लागू करने से पहले खुराक के बारे में सभी संकेतों को पढ़ें - आम तौर पर, संक्रमित क्षेत्र पर सावधानी बरतनी चाहिए। आवेदन के अंत में अपने हाथ धोने के लिए याद रखें।
  • यदि आप गर्भवती हैं या अन्य दवाएं ले रहे हैं, तो आपको कॉर्टिसोन क्रीम का उपयोग करने से पहले अपने डॉक्टर से बात करनी चाहिए।
  • 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को इस उत्पाद का प्रबंध करने से पहले बाल रोग विशेषज्ञ से परामर्श करें।
  • इमेज शीर्षक से ट्रीट रेड फ्ली बाइट्स चरण 4
    4
    पानी और बेकिंग सोडा का मिश्रण तैयार करें। यह यौगिक त्वचा की खुजली और जलन से छुटकारा पाने में मदद करता है। मर्मज्ञ पिस्सू के काटने को शांत करने के लिए मिश्रण का उपयोग कैसे करें:
  • ताजे पानी से भरकर बाथटब में 200 ग्राम बेकिंग सोडा डालो, फिर आधे घंटे या एक घंटे के लिए खुद को विसर्जित कर दें।
  • वैकल्पिक रूप से, आप पानी के 1 भाग के साथ बाइकार्बोनेट के 3 भागों को मिश्रण कर सकते हैं जब तक कि पेस्ट को चिड़चिड़ापन त्वचा पर फैलाने के लिए तैयार नहीं किया जाता है - इसे करीब आधे घंटे तक कार्य करने दें और फिर इसे पानी से कुल्ला दें।
  • इमेज शीर्षक से ट्रीट रेड फ्ली बाइट्स चरण 5
    5
    अपने दलिया के स्नान में विसर्जित करें इस पदार्थ में सुखदायक प्रभाव वाले एंटीऑक्सीडेंट होते हैं - स्नान तैयार करने के लिए, गर्म पानी से भरा टब में 100 या 200 ग्राम आटे जोड़ें, फिर करीब एक घंटे तक भिगो दें।
  • हालांकि, सावधान रहना बहुत गर्म पानी का उपयोग न करें, क्योंकि आप जलन से भी बदतर बना सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से ट्रीट रेड फ्ली बाइट्स चरण 6
    6
    मुसब्बर वेरा लागू करें यह असुविधा को शांत करने और त्वचा परख की एक श्रृंखला को हल करने के लिए एक आदर्श घटक है। आप इसे फार्मेसियों या बड़े सुपरमार्केट में खरीद सकते हैं - बस कुछ राहत का आनंद लेने के लिए और त्वचा को शांत करने के लिए काटने से प्रभावित क्षेत्र पर रगड़ें।
  • इमेज शीर्षक से ट्रीट रेड फ्ली बाइट्स चरण 7
    7
    आवश्यक तेलों का उपयोग करें लैवेंडर, मेलेगलुका, नीलगिरी और देवदार जैसे कुछ प्रकार के तेलों, रेत पिस्सू के काटने के कारण त्वचा की जलन को कम करने में मदद करते हैं। उन्हें सही तरीके से उपयोग करने के लिए, उन्हें इलाज के क्षेत्र में सीधे लागू करें, सही मात्रा जानने के लिए पैकेज के निर्देशों का पालन करें।
  • चिकित्सीय प्रयोजनों के लिए उन्हें प्रयोग करने से पहले अपने डॉक्टर से हमेशा परामर्श करें, खासकर यदि आप गर्भवती हों
  • यदि आपको कुछ पदार्थों से एलर्जी या संवेदनशीलता पता है, तो पहले स्वस्थ त्वचा के एक छोटे से क्षेत्र में एक परीक्षण करें।
  • संभवतः जलन से बचने के लिए त्वचा पर इस्तेमाल होने से पहले सबसे आवश्यक तेलों को कम से पतला होना चाहिए - सामयिक प्रयोजनों के लिए उनका शुद्ध उपयोग न करें, जब तक कि डॉक्टर आपको अन्यथा नहीं बताए।



  • भाग 2
    चिकित्सा उपचार

    इमेज शीर्षक से ट्रीट रेड फ्ली बाइट्स चरण 8
    1
    जांचें कि क्या काटने में अंडे भी हैं ज्यादातर मामलों में "घाव" मच्छर के काटने के कारण मच्छर के काटने के कारण छोटे लाल बिन्दुयां होती हैं - हालांकि, कुछ मामलों में महिला त्वचा में खुदाई कर सकती है और अंडे लगा सकती है, जिससे गंभीर चिड़चिड़ापन और संक्रमण हो सकता है। काटने के केंद्र में एक छोटे काले डॉट के साथ एक सूजन क्षेत्र के रूप में दिखाई देता है
    • यदि आप त्वचा के नीचे एक पिस्सू होने से डरते हैं, तो आपको इसे निकालने के लिए अपने डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक से ट्रीट रेड फ्ली बाइट्स चरण 9
    2
    डॉक्टर को देखने के लिए जाओ एक बार हाइड्रोकार्टेसीन क्रीम या कैलामाइन लोशन लागू हो जाने पर, लक्षण कम किया जाना चाहिए लेकिन ऐसा नहीं होता है या यदि वे बिगड़ते हैं, तो आपको तत्काल डॉक्टर जाना चाहिए, क्योंकि इसका मतलब है कि आपने संक्रमण संक्रमित किया है या लार से एलर्जी है। पिस्सू।
  • इमेज शीर्षक से ट्रीट रेड फ्ली बाइट्स चरण 10
    3
    एक एंटीहिस्टामाइन क्रीम के साथ काटने का कार्य करता है डॉक्टर इस मरहम को प्रभावित इलाके में लागू करने के लिए लिख सकते हैं और जो कि खुराक के बारे में डॉक्टर की सिफारिशों को दिए जाने के लिए काटने के एलर्जी की प्रतिक्रिया से उत्पन्न होने वाले जलन को कम कर देता है।
  • भाग 3
    काटने की रोकथाम

    इमेज शीर्षक से ट्रीट रेड फ्ली बाइट्स चरण 11
    1
    सूर्योदय और सूर्यास्त पर समुद्र तट पर जाने से बचें दिन के इन समय में रेत का पिघला अधिक सक्रिय होता है जब तापमान थोड़ा कम होता है संभावित काटने को रोकने के लिए, आपको दिन के केंद्रीय घंटों में समुद्र तट पर जाना चाहिए - इस समय भी आप कुछ जोखिम चलाते हैं, लेकिन संभावनाएं कम होती हैं क्योंकि कम परजीवी हैं
    • जब भी बारिश होती है तो आपको समुद्र तट को भी छोड़ देना चाहिए, क्योंकि मौसम शांत और आर्द्र होने पर चक्कर अधिक सक्रिय होते हैं।
  • इमेज शीर्षक से ट्रीट रेड फ्ली काटने के चरण 12
    2
    एक विकर्षक को लागू करें ऐसा करने से, आप अपने आप को संभवत: घुसपैठ कर सकते हैं। समुद्र तट पर जाने से पहले, पैरों, टखनों और पैरों पर उत्पाद को स्प्रे करें, पैकेज के निर्देशों का पालन करें और, अधिमानतः, इस प्रकार के परजीवी के लिए एक विशिष्ट चुनें।
  • जब आप समुद्र तट पर होते हैं तो विकर्षक काम रखो, इसलिए स्नान करने के बाद आप इसे पुन: लागू कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से ट्रीट रेड फ्ली बाइट्स चरण 13
    3
    पैर, पैर और टखनों को कवर करें यह अपने आप को परजीवी के काटने से बचाने के लिए एकदम सही तरीका है, जो 20-40 सेमी से अधिक नहीं कूद सकता है, यह बहुत कम संभावना नहीं है कि यह आपको कमर पर मार देगा। समुद्र तट पर चलते समय आपको हल्की पतलून और सैंडल पहनना चाहिए - यदि आप रेत पर पड़े हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने शरीर के नीचे एक तौलिया या तौलिया डालते हैं।
  • टिप्स

    • यदि काटने के कारण आपको दर्द होता है, तो आप इबुप्रोफेन या पेरासिटामोल जैसे कुछ ओवर-द-काउंटर दर्द निवारक ले सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com