कैसे कंप्यूटर से दूर रहने के लिए

क्या आप अपने कंप्यूटर पर बहुत ज्यादा समय बिताते हैं? निश्चित रूप से एक अच्छा विचार नहीं है! क्या आप किसी न किसी भावना को महसूस करते हैं, या अपराध की भावना, अपने कीमती समय बर्बाद कर रहे हैं? यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं जो आपको आपके कंप्यूटर के नियमित उपयोग से विचलित करने में मदद करेंगे।

सामग्री

कदम

कंप्यूटर से दूर रहो छवि चरण 1
1
कारण खोजें अपने आप से पूछना, "मैं कंप्यूटर पर क्यों हूं?" यदि आप फेसबुक या माइस्पेस जैसे सामाजिक नेटवर्क ब्राउज़ कर रहे हैं या उदाहरण के लिए यूट्यूब साइट पर (हालांकि यह एक सोशल नेटवर्क नहीं है) तो पूछें: ऐसी कोई लत क्यों बनाइए? चीजों की सामान्य योजना में, यह अत्यंत महत्वपूर्ण है वे वास्तव में उपकरण हैं समय का खाना, और समय सबसे कीमती चीज है जो हर कोई है।
  • कंप्यूटर से दूर हो जाओ शीर्षक छवि शीर्षक कंप्यूटर 2
    2
    अपने आप को जांचें अपने आप से पूछें कि क्या आप उस कार्यक्रम का अत्यधिक उपयोग करते हैं, या यदि आपके पास वास्तव में कोई है "समस्या"। समझे कि क्या आपके समय का उपयोग करना अधिक उपयोगी होगा। यदि आप इसकी उपस्थिति से अवगत नहीं हैं, तो आप एक समस्या का समाधान नहीं कर सकते हैं, जबकि यह बधाई है कि वह वहां नहीं है।
  • कंप्यूटर से दूर रहो छवि चरण 3
    3
    अचानक बंद करो जागरूक होने के नाते इस प्रकार के टुकड़ी को तीव्र इच्छाशक्ति की आवश्यकता है। यद्यपि यह हमेशा सबसे अच्छा या सबसे आसान तरीका नहीं हो सकता है, यह संभवतः प्रयास करने योग्य हो सकता है
  • कम्प्यूटर के चरण 4 में जाओ
    4
    ब्रेक ले लो यदि आपको काम के लिए कंप्यूटर का इस्तेमाल करना है, तो प्रत्येक के बारे में 10 से 20 मिनट का ब्रेक लें।



  • कंप्यूटर से दूर रहो छवि चरण 5
    5
    विकर्षणों से बचें बस करो जो आपको करना है यदि आप अपना होमवर्क करने के लिए कंप्यूटर पर हैं, तो इसे खेलने के लिए उपयोग नहीं करें। यदि आप खुद को किसी खेल में समर्पित करना चाहते हैं, तो हस्तियों के बारे में कुछ गपशप से खुद को परीक्षा देने से बचें।
  • कम्प्यूटर के चरण 6 के बारे में जानें
    6
    कुछ और करने के लिए खोजें पढ़ने या कसरत करने की कोशिश करें उस सभी ऊर्जा और समय को आप आमतौर पर अपशिष्ट उत्पन्न करने के लिए बनाया जा सकता है। एक शौक खोजना जिससे आप अक्सर कंप्यूटर छोड़ने का सबसे अच्छा तरीका हो सकते हैं।
  • कंप्यूटर से दूर हो जाओ शीर्षक से छवि, कंप्यूटर चरण 7
    7
    अनुसूची: हर दिन या हर दूसरे दिन कंप्यूटर पर खर्च करने का समय निर्धारित करें अपने कंप्यूटर पर एक अलार्म सेट करें क्योंकि एक पॉप अप आपको चेतावनी देता है कि आपका समय समाप्त हो गया है (काम करने के लिए पॉप-अप के उपयोग की अनुमति दें) यदि आपके पास छोड़ने के लिए अनुशासन नहीं है, तो आप एक इंटरनेट टाइमर खरीद या डाउनलोड कर सकते हैं, जो सॉफ्टवेयर है जो आपको स्थापित समय सीमा को पूरा करने के लिए मजबूर कर देगा। आम तौर पर, इसे एक महीने के लिए उपयोग करने के बाद, आप इसके बिना ऐसा कर सकेंगे।
  • कंप्यूटर से दूर हो जाओ छवि शीर्षक चरण 8
    8
    साइट को अवरोधित करें "समस्यात्मक"। यदि अन्य सभी तरीकों में विफल हो जाता है, तो यह एक फिल्टर का उपयोग कर साइट को अवरुद्ध करता है। या, कुछ फिल्टर की सहायता से, समय निर्धारित करें जब उन तक पहुंच प्राप्त करना असंभव है। वे आमतौर पर आपके कार्यक्रम का सम्मान करने में आपकी सहायता करेंगे।
  • टिप्स

    • अचानक रोकना यह करने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है। इसके लिए वास्तव में इच्छाशक्ति की मात्रा, समय में काफी लंबा, आम तौर पर हम जो पेशकश करने में सक्षम हैं, उससे अधिक की आवश्यकता होती है। यही कारण है कि जो लोग इस पद्धति का पालन करते हैं वे असफल होते हैं।
    • जैसा कि आप अपने कंप्यूटर पर कम समय बिताते हैं, आप फ़िल्टर और ब्लॉकों को हटा सकते हैं। हालांकि, नई स्थिति को संभालने में सक्षम होना सुनिश्चित करें। अगर आप चिंता करते हैं कि समस्या तुरंत वापस आ जाएगी तो उनको न निकालें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com