कैसे श्रेणी सी Bioterrorism एजेंटों को पहचानने के लिए

सीडीसी के अनुसार, श्रेणी सी जैविक एजेंटों के वर्णन रोगजनक जीव उभरते शामिल है, संभवतः जेनेटिक इंजीनियरिंग के माध्यम से परिवर्तनीय क्योंकि वातावरण में अपने आसान उपलब्धता, उत्पादन में आसानी और उच्च क्षमता की, जैविक हथियारों में तब्दील किया जा करने के लिए पीड़ित और सार्वजनिक स्वास्थ्य पर प्रभाव के संदर्भ में प्राथमिकता के क्रम में यह तीसरी श्रेणी है श्रेणी सी जैविक एजेंटों में निपहा वायरस और हांटावियरस शामिल हैं, दोनों उभरते संक्रामक रोगों को समझते हैं।

सामग्री

कदम

शीर्षक वाली छवि सी श्रेणी Bioterrorism एजेंटों चरण 1 को पहचानें
1
वर्तमान में सी श्रेणी और उनके लक्षणों में रिपोर्ट किए गए एजेंटों के बारे में जानें सी श्रेणी एजेंटों अन्य श्रेणियों की तुलना में अधिक बार बदल क्योंकि वे संभावित खतरों पर विचार किया, लेकिन क्योंकि समुदाय में प्रसार समस्याओं का एक दबाने चिंता का विषय नहीं हैं। यही कारण है कि उन्हें जानना और उनके लक्षणों की पहचान करना महत्वपूर्ण है। राष्ट्रीय एलर्जी और संक्रामक रोग संस्थान (एनआईएआईडी) सी श्रेणी के एजेंटों की एक पूर्ण और अद्यतित सूची प्रदान करता है।
  • शीर्षक वाली छवि सी श्रेणी Bioterrorism एजेंटों चरण 2 को पहचानें
    2
    किसी क्षेत्र में गैर-स्थानिक महामारी पर समाचारों का पालन करें। सीडीसी उभरती बीमारियों पर बहुत सारी जानकारी प्रदान करता है श्रेणी सी एजेंट दुर्लभ नहीं होते हैं और आम तौर पर वैक्टर (कीड़े या छोटे कृन्तकों से) द्वारा प्रेषित होते हैं। लक्षण चिकित्सा समुदाय में अच्छी तरह से ज्ञात नहीं हैं और फैल बहुत तेज़ी से हो सकता है - इसलिए निरंतर निगरानी महत्वपूर्ण है।
  • सीडीसी एक रिपोर्ट (MMWR, व्यापकता और मृत्यु दर पर साप्ताहिक रिपोर्ट) कहा जाता है, के बारे में जानकारी का बहुत अच्छा स्रोत उभरते महामारी ट्रैक करने के लिए प्रदान करता है।
    शीर्षक वाली छवि सी श्रेणी Bioterrorism एजेंटों को चरण 2 बुलेट 1 पहचानें
  • शीर्षक शीर्षक छवि सी Bioterrorism एजेंटों चरण 3



    3
    जैविक हथियारों के इतिहास पर शोध करें। वर्तमान खतरों को समझने के लिए हथियार विकास का इतिहास महत्वपूर्ण है। अतीत में जन-उत्पादित या कृत्रिम रूप से सुधार किए गए एजेंट, भले ही उनके शेयरों को नष्ट कर दिया गया हो, भविष्य में लौटने की अधिक संभावना है। एजेंटों का प्रसार जटिल है, और ऐतिहासिक सबूत बनाकर श्रेणी सी एजेंटों के जोखिम का निम्न स्तर स्पष्ट है। यहां तक ​​कि अगर विषय पर किताबें श्रेणी सी एजेंटों के बारे में विशिष्ट नहीं हैं, तो वे आपको एक महामारी के संकेतकों को पहचानने के लिए एक उत्कृष्ट बुनियादी तैयारी देंगे।
  • उत्कृष्ट रीडिंग के कुछ उदाहरण: "एंथ्रेक्स पत्र "डॉ लियोनार्ड ए कोल द्वारा," प्लेग राइजिंग: घातक जीवाणु से ग्लोबल थ्रेट और हमारे शस्त्रागार से उनका विरोध करने के लिए सिकुड़ते "ब्राड Spellberg," Bioterrorism और संक्रामक एजेंटों: केन द्वारा 21 वीं सदी के लिए एक नई दुविधा " अल्बक, केन अल्बक द्वारा "बायोहाज़र्ड"
    शीर्षक वाली छवि सी श्रेणी Bioterrorism एजेंटों को चरण 3 बुलेट 1 पहचानें
  • शीर्षक वाली छवि सी श्रेणी Bioterrorism एजेंटों चरण 4 पहचानें
    4
    अपने आप को सुरक्षित रखें। श्रेणी सी एजेंट की पहचान करने का लक्ष्य रोकथाम है। आपके द्वारा प्राप्त किए गए ज्ञान से सशस्त्र, जोखिम जोखिम से जितना संभव हो उतना अपने आप को बचाने के लिए महत्वपूर्ण है। यह आपको उन लोगों की सहायता करने की भी अनुमति देगा जो इस समस्या को नहीं जानते हैं।
  • अपने आप को सुरक्षित रखने का मतलब है एक योजना तैयार करना, एक अग्नि ड्रिल जैसा, लेकिन बड़े पैमाने पर। आपूर्ति करें, जैसे आप तूफान या तूफान के लिए, और अपने परिवार और दोस्तों को भी उन्हें तैयार करने के लिए शिक्षित करें। आपको आपातकालीन तैयारियों के बारे में बहुत सारी जानकारी मिल जाएगी - आवश्यक प्रावधान और प्रक्रिया आम तौर पर एक ही हैं, चाहे इसमें कोई जोखिम नहीं हो। आपको एक आश्रय, प्राथमिक चिकित्सा आपूर्ति, भोजन, पानी और बीमारों को अलग करने का एक रास्ता तय करना होगा।
    शीर्षक वाली छवि सी श्रेणी Bioterrorism एजेंटों को पहचानें चरण 4 बुलेट 1
  • टिप्स

    • जानकारी के कुछ उत्कृष्ट स्रोत यहां दिए गए हैं: "अमेरिका की भूल मस्तिष्क: 1 9 18 का प्रभाव" अल्फ्रेड डब्ल्यू क्रॉस्बी द्वारा यह पुस्तक रोज़मर्रा की जिंदगी पर एक महामारी के प्रभावों के बारे में कहती है। आप मेजर स्ट्राउट द्वारा "आपातकालीन तैयारी: बेहतर योजना के लिए वास्तविक दृष्टिकोण के प्रयोग से व्यावहारिक परिवार तैयारियों के लिए 100 युक्तियाँ" भी पढ़ सकते हैं

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com