कैसे एक क्रोम सतह पेंट करने के लिए

क्रोम की सतह को रंगना मुश्किल है, क्योंकि इस सामग्री के आंतरिक गुणों को चिकनी और फिसलन बनाते हैं। हालांकि, सही उत्पाद और सही तकनीकों का उपयोग करके यह एक सरल काम हो सकता है।

कदम

भाग 1
अपने स्वयं के स्वास्थ्य को सुरक्षित रखें

एक क्रोम सतह चरण 1 पर पेंट ओवर शीर्षक वाली छवि
1
क्रोमियम के मानव स्वास्थ्य पर कई प्रतिकूल प्रभाव हैं श्वास या त्वचा के अवशोषण द्वारा शरीर में प्रवेश करने पर निर्भर करता है कि यह गले, नाक, त्वचा, आंखों में उत्पीड़न के जोखिम के साथ जलन पैदा कर सकता है। यह वायु से संपर्क में आने पर फ्लू जैसी लक्षण, अस्थमा, एलर्जी और यहां तक ​​कि फेफड़े के कैंसर को भी ट्रिगर कर सकता है।
  • क्रोम के लिए इसके अलावा, सभी प्राइमरों कि पेंटिंग में उपयोग किया जाता है केवल ऊपर वर्णित समस्या पैदा नहीं कर सकते हैं, लेकिन यह भी नकारात्मक जिगर, हृदय प्रणाली, प्रजनन और मूत्र प्रणाली पुरानी बीमारियों के लिए अग्रणी के साथ हस्तक्षेप।
  • एक क्रोम सरफेस चरण 2 पर पेंट ओवर शीर्षक वाली छवि
    2
    एक अच्छी तरह हवादार क्षेत्र में अपने काम के स्थान को व्यवस्थित करें इस तरह आप खतरनाक पदार्थों को साँस लेने के लिए बीमार होने की संभावना कम कर सकते हैं। इस प्रकार की मरम्मत लगभग हमेशा गैरेज में होती है, इस प्रकार ताजा हवा कमरे में स्वतंत्र रूप से प्रवेश कर सकती है और वाष्प, धूल और विषाक्त धुएं को बदल सकती है।
  • अपने मूल कंटेनरों में वार्निश और प्राइमरों को कसकर बंद कर दें, पर्यावरण को यथासंभव स्वच्छ रखने और रसायनों के संपर्क को सीमित करने के लिए।
  • एक क्रोम सरफेस चरण 3 पर पेंट ओवर शीर्षक वाली छवि
    3
    वह लंबे पैंट और लंबी बांह की शर्ट पहनती हैं, साथ ही एक एप्रन भी। इस तरह क्रोम और / या प्राइमर के साथ सीधे संपर्क से बचें। वैकल्पिक रूप से, आप एक मैकेनिक चौग़ा का उपयोग कर सकते हैं। कपड़े का यह टुकड़ा, जो मशीन की दुकानों और वाहन की मरम्मत में काम द्वारा पसंद किया, क्योंकि यह एक टुकड़ा है, ट्रंक और अंगों का एक व्यापक कवरेज प्रदान करता है और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एकदम सही है।
  • एक क्रोम सरफेस चरण 4 पर पेंट ओवर शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने हाथों और पैरों की रक्षा के लिए दस्ताने और जूते बंद करें चूंकि आप संक्षारक पदार्थों के साथ काम कर रहे हैं, इसलिए पतले प्लास्टिक के दस्ताने पर्याप्त नहीं हैं इसलिए पीवीसी, रबड़ या नेप्रीन दस्ताने पहनना उचित है। जूते के लिए, विशेष ऑनलाइन स्टोर में आप रासायनिक प्रतिरोधी सुरक्षा जूते पा सकते हैं। हालांकि, चूंकि आपको अपने पैरों से खतरनाक कुछ भी नहीं संभाल करना चाहिए, इसलिए पूरी त्वचा को कवर करने वाले जूते का उपयोग करना अधिक महत्वपूर्ण है।
  • एक क्रोम सरफेस चरण 5 पर पेंट ओवर शीर्षक वाली छवि
    5
    सुरक्षा चश्मा, एक मुखौटा या किसी अन्य नेत्र संरक्षण डिवाइस को मत भूलना। यदि आपने बिजली की चक्की इस्तेमाल करने का फैसला किया है, तो चश्मा हवा में फैले सभी अवशेषों से आंखों के नरम ऊतकों की रक्षा करेंगे। वे सामग्री से पेंट, प्राइमर और वाष्प वाफर्स को भी ब्लॉक करेंगे। हालांकि इस मामले में सुरक्षा उपकरण जब रसायनों के साथ काम आप एक मुखौटा है कि आंख क्षेत्र के आसपास का पालन करता है पहनना चाहिए, उन्हें भी गैसीय कणों से बचाने के लिए एक सरल वास्तव में मंदिरों के साथ चश्मे की जोड़ी, है।
  • एक क्रोम सरफेस चरण 6 पर पेंट ओवर शीर्षक वाली छवि
    6
    सभी श्वसन समस्याओं और आंतरिक ऊतकों की जलन से बचने के लिए मुखौटा पहनें। आपको एक श्वासयंत्र लेना चाहिए जिसके अनुरूप होना चाहिए एन 405 मानक. यह डिवाइस सभी पेंट कणों और प्राइमरों को फ़िल्टर करता है जो फेफड़ों के संक्रमण का कारण हो सकता है। एंटी-कण्य मुखौटे, जैसे एन 95, जो अस्पतालों में बहुत सामान्य हैं, व्यापक रूप से उपलब्ध हैं, लेकिन पर्याप्त सुरक्षा प्रदान नहीं करते हैं। आपको कुछ की जरूरत है जो न केवल कणों को अवरुद्ध करता है, बल्कि वाष्प और गैसों जो रसायनों से थक चुके हैं।
  • भाग 2
    सतह को तैयार करें

    एक क्रोम सरफेस चरण 7 पर पेंट ओवर शीर्षक वाली छवि
    1
    साबुन और पानी के साथ क्रोम की सतह को धो लें, जब तक कि यह पूरी तरह से साफ नहीं हो। अंत में ब्लीच में धोया गया एक कपड़े से इसे रगड़ो और पूरी तरह से शुष्क होने के लिए प्रतीक्षा करें। धातु पर विदेशी कणों के खतरा होने और काम को दूषित करने से बचने के लिए, यह कदम sanding से पहले किया जाना चाहिए। ब्लीच में धोया गया कपड़े आपको पर्यावरण को यथासंभव बाँझ रखने के लिए अनुमति देता है, ताकि उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त हो सके।
  • एक क्रोम सरफेस चरण 8 पर पेंट ओवर शीर्षक वाली छवि
    2
    कार के मरम्मत करने वाले के हथौड़ों के साथ किसी भी घाव और विकृति की मरम्मत करें इसके अलावा इस मामले में यह एक ऐसा ऑपरेशन होता है जिसे पेंटिंग से पहले पूरा किया जाना चाहिए, ताकि रंग का इस्तेमाल न किया जाए। आप धातु एक के अंदर और एक बाहर है कि के एक टुकड़े के साथ काम कर रहे हैं, याद है कि आप हमेशा भीतरी चेहरे पर चोट करना होगा और, इस कारण के लिए, आप किसी भी तत्व यह है कि आप इस क्षेत्र तक पहुँचने से रोकने के निकाल देना चाहिए। बाहरी सतह पर एक कठिन सामग्री रखें और कड़ी मेहनत पर दबाव डालने के अंदर से दाग को हथौड़ा। केंद्र की ओर किनारों से शुरू होने वाले नुकसान के आसपास धीरे-धीरे काम करें
  • एक बार अवकाश की मरम्मत के बाद, कठिन सामग्री को वस्तु की आंतरिक सतह पर ले जाएं और किसी भी अनियमितताओं को खत्म करने के लिए धीरे-धीरे बाहरी एक को टैप करें।
  • एक क्रोम सरफेस चरण 9 पर पेंट ओवर शीर्षक वाली छवि
    3
    सैंडपेपर के साथ क्रोम को सैंडिंग करना पीस करना क्रोमियम परत को समाप्त करने के लिए कम से कम जटिल और सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला तरीका है। हालांकि इसे हटाने के लिए एक मुश्किल सामग्री है, आप 160 के तहत एक धैर्य sandpaper के साथ शुरू करना चाहिए इसे खत्म करने के अधिकांश। इसके बाद, आप अंतिम अवशेषों में रेत को 320 अनाज में बदल सकते हैं और एक समान सतह पा सकते हैं।
  • इस चरण के दौरान, यह बहुत सटीक होना जरूरी है और पूरी सतह पर निरंतर दबाव लागू करते हैं, प्रत्येक अनुभाग में एक समान राशि को समर्पित करते हैं - इस तरह आपको एक सही परिणाम मिलता है। परिणामी सतह से रंग अधिक आसानी से पालन करने की अनुमति होगी और आप किसी भी अनियमितता या खुरदरापन की सूचना नहीं देंगे।
  • 4
    इसे प्रयास करें सैंडब्लास्टिंग क्रोम टुकड़ा साफ करने के लिए यदि सैंडपार्प क्रोम परत को तोड़ने के लिए पर्याप्त नहीं है, तो पता है कि कई पेशेवरों ने सैंडब्ल्लास्टिंग बंदूक में जाना है। इस उपकरण के लिए कॉंप्रेड एयर का उपयोग करता है "गोली मार" छोटे कणों के लिए (आमतौर पर प्लास्टिक कणिकाओं, कांच, कुचल अखरोट के गोले और एल्यूमीनियम ऑक्साइड की), पेंट की परत को हटाने और सतह चिकनी बहुत प्रतिरोधी धातुओं के लिए इतनी के रूप में।
  • सैंडब्लैचरिंग सामग्री को हर जगह फैलाने से रोकने के लिए, एक ब्लास्टिंग कक्ष का इस्तेमाल करना उचित है यह कार्य स्थान को सीमित करता है, लेकिन इसे साफ रखेगा।
  • मानक व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण वे पहले से ही पहने हुए हैं के अलावा, आप भी आप कान रक्षक मिलना चाहिए क्योंकि Sander एक जोर शोर है कि नुकसान या सुनवाई समस्याएं पैदा कर सकता बनाता है।
  • एक क्रोम सरफेस चरण 11 पर पेंट ओवर शीर्षक वाली छवि
    5
    सभी मलबे और कणों के निशान हटाने के लिए क्रोम ऑब्जेक्ट धूल। मोम को हटाने के लिए इसे डिगेरेज़र और एक उत्पाद के साथ स्प्रे करें। कार्य को सरल बनाने के लिए वाष्पीकरणिक के साथ एक बोतल का उपयोग करें और फिर ऑब्जेक्ट को ब्लीच से धोया जाने वाले रग्जों के साथ रगड़ें।



  • भाग 3
    एक एयरब्रश या एक पेंट कर सकते हैं के साथ क्रोम सतह रंग

    एक क्रोम सरफेस चरण 12 पर पेंट ओवर शीर्षक वाली छवि
    1
    अवांछित स्केच से अपने काम की जगह को सुरक्षित रखें सभी सतहों जैसे खिड़कियां, फर्श और फिक्स्चर जैसे कपड़े के साथ कवर करें चित्रकार की चादरें परिपूर्ण हैं, क्योंकि वे रंग को अच्छी तरह से अवशोषित करते हैं और आपको शांति में काम करने देते हैं।
    • इस बिंदु पर आप फर्श से सभी अनावश्यक और खतरनाक सामग्री को समाप्त करना चाहिए, ताकि बंदूक ट्यूब फंस न सकें।
  • एक क्रोम सर्फेस चरण 13 पर पेंट ओवर शीर्षक वाली छवि
    2
    प्राइमर को मिलाएं और इसे टैप और बंदूक के आंतरिक फिल्टर को पकड़ने के संभावित थक्के से बचने के लिए फ़िल्टर करें। आम तौर पर, रंग के साथ आप लकड़ी की छड़ें खरीद सकते हैं जो मिश्रण के लिए सही हैं। तरल को फिल्टर करने के लिए, हालांकि, आप मच्छरदिल के एक स्क्रैप टुकड़े का उपयोग कर सकते हैं। ये सभी युक्तियां आपको किसी भी विदेशी तत्व को समाप्त करने, चिकनाई को लागू करने और चिकनी परतों को लागू करने की अनुमति देती हैं।
  • एक दो-घटक इपॉक्सी प्राइमर चुनें जो जलरोधक, संक्षारण प्रतिरोधी है और धातु और औद्योगिक रंगों पर आसंजन का सर्वोत्तम स्तर प्रदान करता है।
  • एक क्रोम सरफेस चरण 14 पर पेंट ओवर शीर्षक वाली छवि
    3
    रुको या सभी टुकड़ों को आप धातु समर्थन पर पेंट करने की जरूरत जगह है। ऑब्जेक्ट को फांसी करके, आपके पास इसे हर कोण से, व्यावहारिक तौर पर 360 डिग्री तक पहुंच होगा। यह समाधान एकदम सही है, भले ही आप स्प्रे का उपयोग करने का निर्णय ले सकें लेकिन यदि आपके पास कोई समर्थन उपलब्ध नहीं है, तो बस आइटम को कपड़ा के एक टुकड़े पर चित्रित करने के लिए रखें।
  • एक क्रोम सरफेस चरण 15 पर पेंट ओवर शीर्षक वाली छवि
    4
    एक का उपयोग कर bicomponent epoxy प्राइमर का एक समान कोट लागू करें एयरब्रश. तब तक प्रतीक्षा करें जब तक यह सूख न हो और फिर दूसरी परत स्प्रे करे। यदि आपने एक स्प्रे में उत्पाद का निर्णय लिया है, तो प्राइमर को सभी धातु भागों पर समान रूप से समान रूप से स्प्रे करें।
  • एक क्रोम सरफेस चरण 16 पर पेंट ओवर शीर्षक वाली छवि
    5
    किसी भी बचे हुए प्राइमर को इसे एयरब्रश टैंक से मूल कंटेनर में स्थानांतरित करके रखें। एक शांत, सूखी और अच्छी तरह हवादार जगह में बाद में स्टोर करें। जाँच करें कि ढक्कन में एक वायुरोधी मुहर है प्राइमर की समाप्ति की तारीख नहीं है, अगर यह अच्छी तरह से जमा हो जाती है, लेकिन ढक्कन को सील नहीं करने पर यह लुप्त हो सकता है। यह भी याद रखें कि यह एक ज्वलनशील उत्पाद है और इसे खुली आग, संभव ट्रिगर्स और 38 डिग्री सेल्सियस से ऊपर तापमान से संग्रहीत किया जाना चाहिए।
  • एक क्रोम सरफेस चरण 17 पर पेंट ओवर शीर्षक वाली छवि
    6
    आपके द्वारा चुने गए रंग को जोड़ने से पहले ठीक से एयरब्रश को साफ करें सफाई से पहले कंप्रेसर और एयर नियामक से इसे डिस्कनेक्ट करना याद रखें यह महत्वपूर्ण है कि उपकरण इसे किसी अन्य पदार्थ के साथ प्रयोग करने से पहले पूरी तरह साफ हो जाए, इसलिए निर्माता के निर्देशों का पालन करें या इन पर भरोसा करें Pulire_sub टिप्स जारी रखने से पहले
  • 7
    मिश्रण करें और फ़िल्टर करें जो आप एयरब्रश में डालना चाहते हैं। सबसे अधिक संभावना रंग की दुकान सहायक आपको विशेष रूप से इस उद्देश्य के लिए एक लकड़ी की छड़ी देगा। याद रखें जब आप अपनी खरीदारी करते हैं तो उससे पूछें जैसे आपने प्राइमर के साथ किया था, रंग को फिल्टर करने के लिए मच्छरदिल का एक टुकड़ा का उपयोग करें और किसी भी गांठ या विदेशी निकायों को हटा दें।
  • एक क्रोम सरफेस चरण 1 पर पेंट ओवर शीर्षक वाली छवि
    8
    वाहन पेंट लागू करें कुछ महत्वपूर्ण विवरण हैं जो आपको याद रखने की आवश्यकता है। सबसे पहले आपको स्प्रे बंदूक की टिप ऑब्जेक्ट से कम से कम 15 सेंटीमीटर रखना है - इसके अलावा, आपको छिड़काव के दौरान उपकरण को एक तरफ से स्थानांतरित करना होगा। जब स्प्रे बंद कर दिया जाता है, ट्रिगर खींचें, अन्यथा आपको असमान और सना हुआ रंग मिल जाएगा। अगले वाले को लागू करने से पहले पूरी तरह से पहले कोट सूख तक इंतजार करें प्रत्येक आवेदन के लिए करीब 20 मिनट की आवश्यकता होगी
  • एक क्रोम सरफेस चरण 20 पर पेंट ओवर शीर्षक वाली छवि
    9
    कारों के लिए पारदर्शी पेंट के तीन कोट को छिड़कर क्रोम प्लेटेड ऑब्जेक्ट को एक चमकदार लुक दें। इस उत्पाद का एक सुरक्षात्मक कार्य है, साथ ही साथ सौंदर्यशास्त्र, धातु को जंग खाए और धूल को आकर्षित करने से रोकता है। इसके आवेदन के लिए पिछले चरणों में वर्णित एक ही प्रक्रिया का उपयोग करें।
  • एक क्रोम सरफेस चरण 21 पर पेंट ओवर शीर्षक वाली छवि
    10
    पारदर्शी वार्निश को पूरी तरह से सूखने के लिए लगभग तीन दिन रुको। इस बिंदु पर आप एक नरम कपड़ा और एक विशेष उत्पाद के साथ ऑब्जेक्ट पॉलिश कर सकते हैं।
  • चेतावनी

    • कुंडली की सतह को जरूरी से अधिक मत करो, अन्यथा यह बहुत पतली हो जाएगी। इलेक्ट्रानिक सैंडर के बजाय साधारण सैंडपेपर का उपयोग करना बेहतर होता है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि इसे ज़्यादा नहीं करना चाहिए

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • साबुन
    • पानी
    • ब्लीच में सूखा और धोया कपड़ा
    • कार बॉडी हथौड़ा
    • sandpaper
    • Degreaser और मोम हटाने के लिए उत्पाद
    • अख़बार चादरें या सुरक्षात्मक शीट
    • बिजली नियामक के साथ कंप्रेसर
    • वायु ट्यूब और कनेक्टर
    • एयरब्रश बंदूक
    • दो घटक epoxy प्राइमर
    • कारों के लिए पेंट
    • कारों के लिए पारदर्शी पेंट
    • चमकाने वाले कपड़े
    • चमकाने पेस्ट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com