यो यो का प्रयोग कैसे करें

एक यो-यो क्लासिक खिलौना है जो जाहिरा तौर पर सरल है लेकिन वास्तव में सबसे अच्छा नियंत्रण रखना मुश्किल है। यह निपुणता और चपलता के साथ-साथ सावधानीपूर्वक हाथ समन्वय लेता है जो यो यो-यो को सफलतापूर्वक गति प्रदान करता है। लेकिन अभ्यास के साथ आप कुछ ही समय में एक स्वामी बन सकते हैं, इतना आसान लेते हुए और असाधारण के लिए ला सकते हैं। यह जानने के लिए पहले चरण के साथ शुरू करें कि कौन-से यो चुनना है, इसे कैसे कार्य करें और सरल चालें कैसे करें।

कदम

भाग 1
अपने यो-यो को जानें

एक यो यो चरण 1 का प्रयोग करें छवि शीर्षक
1
यो-यो के प्रकारों में से चुनें चूंकि यो-यो सचमुच हजारों सालों से अस्तित्व में है (क्योंकि वे प्राचीन ग्रीस के दिनों से थोड़ा बदल गए हैं), कुछ अलग-अलग प्रकार उभरे हैं और सभी के पास थोड़ा अलग उद्देश्य हैं:
  • यो-यो शाही यह क्लासिक गोल आकार है। वे में चाल के लिए उपयुक्त हैं "पाश" - जहां यो-यो निष्क्रिय नहीं रहता है, लेकिन आप रस्सी की तलाश में व्यवस्थित रूप से आपके हाथ की ओर लौटते हैं।
  • यो-यो तितली वे ठीक उसी रूप के नाम हैं जो नाम का अर्थ है - बाहर की तरफ, अंदर की तरफ (पंखों की तरह)। वे रस्सियों के साथ चाल के लिए महान हैं, जहां यो-योओस्ट रस्सी के साथ बुना जाने वाले जटिल जाले बनाता है।
  • यो-यो स्वचालित Yomega कई साल पहले स्वत: यो-योस के उन्माद शुरू किया: यो-यो कि वे कर सकते हैं "स्लीपर में जाओ" (स्ट्रिंग के अंत में रहें, मोड़) ई "जगाना" (अपने हाथ वापस) अकेले वे ठीक हैं, लेकिन यह कुछ धोखाधड़ी जैसी है। यदि आप वास्तव में अपनी चाल करना चाहते हैं, तो आप स्वत: यो-यो नहीं चाहते हैं
  • यो-यो अनछुए वे ठीक वही हैं जो वे करते हैं - खुलने वाले यह तकनीकी रूप से यो-यो है ... लेकिन जब आप इसे छेड़छाड़ कर रहे हैं तो स्ट्रिंग पर शेख़ी हुई डिस्क की तुलना में यह शानदार है। यह आम तौर पर बहुत ही गंभीर और बहुत ही प्रतियोगी यो-योओस्ट के लिए उपयुक्त है।
  • 2
    अपनी डोरी की लंबाई पता है अपने यो-यो को पकड़ो ताकि यह फर्श से ऊपर की हड्डी से लटका हो। आपके शरीर के संबंध में रस्सी कहां है? अगर यह नाभि की ऊंचाई पर है, तो आप जा सकते हैं यदि यह लंबे समय तक है, तो इसे काटें। यह सिर्फ रस्सी है, सब के बाद यदि यह बहुत लंबा है, तो आप कुछ भी दिलचस्प नहीं कर पाएंगे!
  • नील के ऊपर एक दो इंच की कांटे को काटने के लिए आपको एक नई अंगूठी बनाने के लिए कमरे देने के लिए कट करें। फिर अंत में एक अंगूठी बनाओ जिससे हम बीच में हो जाएं ताकि आप जिस अंगूठी को काट लें, उसके आकार को फिर से बनाएं।
  • 3
    अपने यो-यो की असर प्रणाली की जांच करें दूसरे शब्दों में, अपना यो-यो खोलें। यह संभव है कि आप दो हिस्सों को अलग कर सकते हैं। यो-योस के पास केंद्र के चारों ओर बंधे हुए डोरी से पहले, लेकिन अब उनके पास एक असर प्रणाली है (यदि आपके यो-यो में यह नहीं है, तो चालें संभवतः असंभव होंगी)। इसका मतलब है कि रस्सी को केवल केंद्र के चारों ओर बदल दिया जाता है (आपको चांदी का एक टुकड़ा और शायद कुछ धातु गेंदें दिखाई देंगी, जो बहुत अच्छी चाल के लिए बहुत सी जगह छोड़ देता है!
  • 4
    अपने यो-यो को कैसे लपेटें जानें ऐसा समय होगा जब आपका यो-यो सहयोग नहीं करेगा और आपको इसे अपने आप से लपेटाना होगा। घबराओ मत! यह बिल्कुल सामान्य है यो-यो के साथ सूचकांक के साथ अपने गैर-असर वाले हाथ में बस यो-यो को पकड़ो यो-यो के आसपास रस्सी लपेटें और अपनी उंगली एक बार। फिर कॉर्ड को दो या तीन बार लपेटें नीचे अपनी अंगुली (अंगूठी बनाने) अपनी उंगली निकालें और सामान्य रूप से लपेटो शुरुआत में एक अंगूठी होगी लेकिन पहले लॉन्च पर यह सामान्य हो जाएगी।
  • एक लॉन्च के बाद, यह सामान्य पर वापस आ जाएगी। इसलिए जब आप पहले शॉट लेते हैं, तो इसे अपने आप से पुन: स्पर्श करें!
  • भाग 2
    मूल बातें को समझना

    1
    मध्य उंगली पर अपने यो-यो की स्ट्रिंग में अंगूठी डालें उंगली की नोक के पास, सबसे पहले यह फालेनक्स पर पकड़ना सबसे अच्छा है यदि यह आपकी उंगली के आधार पर है, तो आपके हाथ के आसपास रस्सी को चालू करना मुश्किल होगा।
    • हथेली पर योओ-यो के साथ, हथेली के साथ अपना हाथ मुड़ें अब इसे अभी भी रखें यह वह स्थिति है, जो आपको लगभग हमेशा वापस लौटाएगी।
  • 2
    हाथ नीचे धक्का, यो-यो को रिहा करना और उंगलियों को खोलना। यो-यो को फ्लिप करने के लिए हल्के ढंग से नीचे की तरफ टच करें, यो-यो को वापस करने के लिए फर्श पर हथेली को बदल दें
  • अधिक बुनियादी आंदोलन के लिए, हथेली का सामना करना शुरू करें। फिर हाथ की ऊपरी गति और उंगलियों के विस्तार के साथ, यो-यो को छोड़ दें इस बदलाव के साथ, आपको हथेली को बदलने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है (लेकिन आपके पास कम गति होगी)।
  • 3



    यो-यो पूरी तरह से इसे वापस खींचने के लिए विस्तारित होने पर इसे एक मजबूत क्लिक दें यह शॉट के तुरंत बाद ही आपको फर्श की ओर हथेली की बारी होनी चाहिए यह चाल का यह हिस्सा है कि डोरी के लिए उंगली की नोक के पास होना महत्वपूर्ण है।
  • आपके हाथ में केवल थोड़ी हिला देना चाहिए फिर यो-यो आपके हाथ में आएगा, 100% दूरी के लिए आपके पास वापस आ जाएगा। इसे लेने या इसे पकड़ने की कोशिश करने की कोई आवश्यकता नहीं होगी - बस अपना हाथ रखो जहां यह है।
  • 4
    दोहराएँ। यह यो-यो के बुनियादी आंदोलन है सरल, है ना? लेकिन कई अन्य चीजें हैं जो आप कर सकते हैं! एक बार जब आप अपनी गति की आवश्यकता के साथ परिचित हो जाएं और अपने हाथों को कैसे रखें, तो आप चाल के लिए आगे बढ़ सकते हैं। पढ़ना जारी रखें!
  • भाग 3
    ट्रिक्स करना

    1
    एक स्थिर स्लीपर लॉन्च करें यह डोरी के साथ चाल बनाने के लिए पहला कदम है - अधिकांश ट्रिक्स को यो-यो की जरूरत है "स्लीपर": एक यो-यो जो बस स्ट्रिंग के अंत में बदल रहा है (कभी-कभी मिनटों और मिनटों के लिए) यह विचार यो-यो को लॉन्च करना है और जब तक आप इसे नहीं चाहते तब तक इसे बढ़ने से रोकना है। मंजिल से ऊपर घुमाओ, स्वतंत्र रूप से मोड़ यहां मूल बातें हैं:
    • यो-यो के हाथ में, एक बॉडीबिल्डर बनाओ, अपने हाथ को अपने कंधे पर लाएं। आपकी हथेली ऊपर की तरफ दिखनी चाहिए जैसा आप लपेटते हैं, इसे एक सीधा शॉट देते हैं, और यो-यो को मजबूती से रिलीज करते हैं, अपना हाथ बढ़ाते हैं सुनिश्चित करें कि आप इसे महान बल के साथ करते हैं या यो-यो सीधे अपनी हथेली में वापस आ जाएगा, बिना सोते हुए
    • क्या आपको परेशानी है? ऐसा लगता है कि यह इसलिए है क्योंकि आप अपने हाथ को मरोड़ते हैं कि सभी गति प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं। वह रिश्ते पर आपके पास वह टग है जो उसे जागने के लिए मजबूर करता है शक्ति और गति होने पर ध्यान दें, लेकिन अपना हाथ और कलाई को स्थिर रखें और बिल्कुल उछाल मत!
    • जब आप उसे उठाने के लिए तैयार हों, तो नीचे की तरफ बारी करें और इसे सामान्य रूप से, कोमल पुल ऊपर की तरफ दें।
  • 2
    कदम आगे परिशोधित करें यह लुटेड चाल का अग्रदूत है यो-यो के हाथ में, हाथ से हाथ की तरफ नीचे हथेली के पास रखें। लपेटने के लिए थोड़ा पीछे मुड़ें, और फिर यो-यो आगे लांच करें। जब वह डोरी के अंत तक पहुंचता है, वह वापस खींचता है, अपना हाथ बढ़ाता है और पकड़ लेता है।
  • यह महत्वपूर्ण है कि आप इसे एक दोलन के रूप में देखते हैं और फेंक या टग के रूप में नहीं- पूरे में एक बहुत ही परिपत्र भाव है अगर आप इसे टग या फेंक देते हैं, तो यह बस बिना बाहर ले जाने और वापस आने के लिए,
  • 3
    ऐसा करना शुरू करें "कुत्ते को चलना" और लता ये दो आंकड़े स्लीपर के समान बहुत समान हैं वास्तव में, यदि आप सो सकते हैं, तो आप इन चालें कर सकते हैं, यह लगभग तीन-एक-एक पैकेज है शुरू करने का तरीका यहां बताया गया है:
  • कुत्ते को लाने के लिए आप कर रहे हैं praticameeente बस स्लीपर कर रहा है जैसा कि आप आगे चलते हैं हालांकि, इसे फर्श पर रखकर, अपना हाथ आगे और फिर पिछड़े में ले जाएं, यो-यो को इस आंदोलन का पालन करने के लिए सिर्फ एक या दो बार बाद (स्ट्रिंग पर गति चाल के रूप में) को मजबूर कर देना चाहिए। यह भ्रम देता है कि योओ भी एक कुत्ते की तरह चल रहा है।
  • लता का एक ही सनसनी है, केवल पृथ्वी के करीब है। लेकिन इसे सीधे फेंकने के बजाय, इसे पीछे छोड़ दो, लगभग इसे थोड़ा सा लपेटकर आपको वापस लाने के लिए। जब वह आपके पीछे सबसे आगे के बिंदु तक पहुंचता है, तो उसे आगे बढ़ाएं और घुटने टेकें। यो-यो अब आपके सामने जमीन पर होना चाहिए, वह अपने हाथ से उठाए जाने के लिए तैयार है जो जमीन पर है, इसे प्राप्त करने के लिए तैयार है।
  • इन दोनों तरकीबों के लिए यदि आप ठोस जमीन पर हैं, तो लकड़ी या ठोस मंजिल की तरह, बहुत आसान है कालीन चीजों को और अधिक कठिन बनाते हैं असंभव नहीं, लेकिन मुश्किल
  • दोनों युक्तियों को भी बहुत, बहुत ही स्थिर स्लीपर की आवश्यकता होती है। यदि आपको समस्या आ रही है, तो गति पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें यो-यो को डोरी के अंत में स्पिन करने की आवश्यकता हो सकती है
  • 4
    एक करें "दुनिया भर में"। कदम आगे याद है? यह एक ही विचार है, केवल आप अपने चारों ओर एक पूरी मंडली करेंगे तो आप को योओ-यो को योकिंग के बजाय जब आप देखते हैं कि यह आपके सामने फैला हुआ है, तो आप इसे अपने पैर के पास दे देंगे, आप इसे बाहर निकाल देंगे, और आप रोटरी बांह की गति से आगे बढ़ेंगे, यो-यो को करने के लिए मजबूर होना "दुनिया भर में", या एक बड़े वृत्त के आसपास जब आप इसे वापस लेने के लिए तैयार हों, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक यो-यो 90-डिग्री वाले कोण तक पहुंच न जाए और इसे वापस खींच लें।
  • अगर यो-यो खड़ा होता है "गिरने" आप शीर्ष पर पहुंचने के बाद, आप पर्याप्त झूलते नहीं हैं डोरी के अंत में आपको आसानी से घूमने के लिए आपको एक बहुत तंग परिपत्र गति रखना होगा।
  • चाल "पृथकतावादी" यह दुनिया के समान है वास्तव में, यह व्यावहारिक रूप से एक ही चाल है, लेकिन आपके पास है बस एक चिकन विंग की तरह पक्ष को हाथ रोल करें और उसी आंदोलन के साथ आगे बढ़ें, फिर यो-यो को पकड़ो जब वह कंधे की ऊंचाई पर है
  • टिप्स

    • जब आप अपना हाथ नीचे खिसकाते हैं, तो अपनी उंगलियों को कम करते रहें।
    • जब आप बहुत अच्छे हो जाते हैं, तो एक समय में दो बनाने की कोशिश करो!
    • जब आप आगे बढ़ते हैं, तो सुनिश्चित करें कि अंगूठी पर आपके पास एक दृढ़ पकड़ है, ताकि यो-यो आपके हाथ से उड़ नहीं सके।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप अपना चेहरा नहीं मारा यह आपके अलावा किसी की गलती नहीं होगी

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • गेंद असर प्रणाली के साथ यो-यो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com