कैसे अपने जीन्स के घोड़े में छेद की मरम्मत के लिए

जीन्स का क्रॉच पैंट का मुद्दा है जो कई प्रयासों के अधीन होने वाले आँसू और कटौती से अधिक बार छोटे और बड़े हो सकता है। तोड़ता है, जैसे जांघों के बीच के क्षेत्र में छेद और सबसे खराब क्षणों में डंठल, अक्सर इस क्षेत्र में होते हैं बल्कि हार और कचरे में फेंक कुछ क्षतिग्रस्त जीन्स से, एक छोटे से आंसू तुम सिर्फ किनारों एक साथ गोंद के लिए किसी भी संभव नुकसान की मरम्मत के लिए कैसे, जबकि बड़ी उद्घाटन समझौता करना होगा जानने के लिए इन चरणों को पढ़ें। अपनी सुई और थ्रेड कौशल के बारे में चिंता मत करो, आप निश्चित रूप से अपने पसंदीदा पतलून को समायोजित करने में सक्षम होंगे!

कदम

विधि 1

हाथ-डेंड ए स्मॉल होल या टीयर
आपकी जीन्स में फिक्स द क्रॉच होल शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
क्षतिग्रस्त क्षेत्र से फांसी तारों को काटें और निकालें। आप पैच के बिना छोटे छेद की मरम्मत कर सकते हैं, बस कट या छेद के किनारों को एक साथ सिलाई करके शुरू करने से पहले आपको सलाई कैंची का इस्तेमाल करना चाहिए ताकि टूटने के किनारे को स्पष्ट किया जा सके, ताकि अब कोई फैला हुआ धागा न हो जो केवल एक बाधा हो। लेकिन सावधान रहना नुकसान को बढ़ाना न हो शुरू से ही बड़ा खोलने वाला था!
  • केवल अस्थिर धागे को काटें, जींस कपड़े नहीं।
  • फिक्स द क्रॉच होल इन फॉर जीन्स जीनस स्टेज 2
    2
    सुई के माध्यम से धागा पास करें और इसे सही तरीके से बांधें. आप तार के अंत में एक गाँठ करते हैं, तो यह एक लंगर के रूप जींस में लटका के रूप में आप भी करने के लिए ricucire- शुरू, लगातार बंद करो और सुई धागा डाल बहुत निराशा होती है, इतनी अच्छी तरह से गाँठ कस कर लें करने के लिए होगा।
  • फिक्स द क्रॉच होल इन आपकी जीन्स स्टेप 3
    3
    फिर से खोलने से रोकने के लिए छेद के किनारों को सीना दें कुछ टाँके के साथ क्षतिग्रस्त क्षेत्र की छोर को सुदृढ़ करें, उन्हें अच्छी तरह से कस लें - सावधान रहें कि किनारे के पास न जाए, अन्यथा आप कुछ भी नहीं करेंगे, लेकिन कपड़े को ढीला कर देंगे। यह कदम वैकल्पिक है, लेकिन यह किनारों को फ्रिंजिंग से रोकने के लिए आपकी मदद करेगा और आपकी मेमोरी के प्रतिरोध में भी वृद्धि करेगा।
  • एक कंबल को इंगित करें या बटनहोल के लिए टाँके का वे दो उत्कृष्ट तकनीकें हैं जिन्हें आप अपनाना कर सकते हैं।
  • फिक्स द क्रॉच होल इन इट जीन्स में टाइप 4 छवि
    4
    कपड़े में छेद को बंद करें जगह में डेनिम को खींचकर रखें, ताकि कट लगभग पूरी तरह से बंद हो गया हो, फिर इसे बंद करने के लिए खड़ी से खड़ी रहें (आपको तंग और दृढ़ रखरखाव प्राप्त करने के लिए अधिक पार करने की आवश्यकता हो सकती है)। खोलने के एक तरफ से 1.5 सेमी पर सिलाई शुरू करें और विपरीत दिशा में एक ही दूरी के लिए जारी रखें।
  • आंसू के सबसे बड़े बिंदु सिलाई के बाद, धीरे-धीरे टांके कम करें
  • सिलाई धागा को पूरी तरह से खींचें, टाई दो और उन्नत भाग को काट लें ताकि फांसी के अंत नहीं छोड़े
  • किनारों को सुदृढ़ करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले क्रॉस टांके को कम से कम 1.5 सेमी आगे पीछे सिलाई करना शुरू करें
  • आप सिलाई मशीन का उपयोग भी कर सकते हैं, लेकिन कम से कम छोटे छेद के लिए, हाथ से आगे बढ़ना आसान होगा।
  • विधि 2

    सिलाई मशीन के साथ एक छोटा छेद या एक झुकाव डार्न
    आपकी जींस में फिक्स द क्रॉच होल शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    फांसी तारों को हटा दें हाथ सुधार के साथ, इस मामले में पहली बात यह है कि छेद बनाने या अधिक तेज आंसू, सभी अनावश्यक धागे को काटने, उच्चतम संभव परिशुद्धता प्राप्त करने की कोशिश कर रहा है।
  • आपकी जीन्स में क्रॉच होल फिक्स करें शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    सिलाई मशीन की स्पूल लपेटें इस उपकरण को तैयार करना थोड़ा जटिल हो सकता है, क्योंकि यह दो अलग-अलग स्रोतों से आने वाले तारों का प्रयोग करता है, अर्थात कुंडली और स्पूल। पहली बात यह है कि दोनों में से पहला लोड होता है, जब तक यह धागा से अच्छी तरह लपेट नहीं होता है: मशीन के शीर्ष पर दोनों जगह, स्पूल के बाएं छोर से कुछ सेंटीमीटर धागा लें और इसे अंगूठी के चारों ओर से गुजारें उपकरण के बाईं तरफ
  • इसके बाद, इस धागे को कुंडल में ले जाएं, इसे पहले छोटे छेद में दें और फिर इसे ठीक करने के लिए कुंडली के चारों ओर मोड़ दें।
  • स्थिति में उत्तरार्द्ध को दाईं तरफ दबाकर और पेडल को हल्के से दबाकर ताला लगा दें, ताकि स्पूल के धागे को चारों ओर लपेटा जाए, जब तक कि यह पर्याप्त रूप से चार्ज न हो जाए।
  • धागे को काटें और स्पूल और रील को अलग करें, फिर धागा को खींचें और सिलाई मशीन बंद करें।
  • फिक्स द क्रॉच होल इन फॉर जीन्स फॉर देट इमेज
    3
    स्पूल के धागे को रखें सिलाई धागा के अंत को लें और इसे पहले के रूप में बाएं खींच दें - लेकिन इस बार आपको इसे सुई तक लेना होगा: शीर्ष पर स्थित हुक के माध्यम से इसे पास करें और सुई के दाहिनी ओर नाली नीचे छोड़ दें। फिर इसे फिर से लाएं, फिर हुक के चारों ओर और अंत में बाएं चैनल में वापस नीचे।
  • पहले सूई के आगे और अगले छल्ले के माध्यम से सुई पहले धागा, फिर धागे को सुई पर हुक कर दें।
  • आपको शायद तीर या अन्य संकेत मिलेंगे जो आपकी सिलाई मशीन के शरीर पर आपकी मदद करेंगे।
  • लगभग सभी मशीनें ऊपर वर्णित समान प्रक्रिया का पालन करती हैं।
  • आपकी जीन्स में क्रॉच होल फिक्स करें शीर्षक वाली छवि चरण 8
    4
    सुराही को अटेरन धागा लाओ। आप स्पूल से धागे से सुई डाल दिया और अब आप कि नीचे तार से साथ कार्य करें: सुई के तहत अपने हाथ खोलने का तार वाहक तक पहुंच हासिल करने और जगह में असेंबल कुंडल तैयार precedentemente- निकालने कुछ तार सेंटीमीटर तो दरवाजा बंद करें
  • तार की सतह को ऊपर उठाने के लिए, दूसरे हाथ से स्पूल के धागे को पकड़ते समय धीरे-धीरे सुई घुंडी का इस्तेमाल करते हैं।
  • शीर्ष पर सुई लौटें, धीरे से स्पूल के धागे को खींचें और जांच लें कि, इस तरह, आप बबिन धागा को बाहर आते हैं।
  • आपकी जींस में फिक्स द क्रॉच होल शीर्षक वाली छवि चरण 9
    5
    एक झीग-ज़ैग सिलाई के साथ आंसू के किनारों को सुदृढ़ करें सुनिश्चित करें कि सीवन के केंद्र फटे बढ़त से मेल खाती है बनाएँ (ताकि ऊतकों में मध्य बिंदु दूरी है, जबकि अन्य भाग जवानों के बाहर गुजर) - उन्हें सुदृढ़ करने के लिए सभी nicked किनारों जाने के लिए और किसी भी आगे की क्षति को रोकने के। कुछ मशीनों के लिए उनके लिए उपयुक्त सेटिंग भी है स्लॉट्स, कि इस प्रयोजन के लिए उत्कृष्ट होगा
  • आपकी जींस में फिक्स द क्रॉच होल शीर्षक वाली छवि चरण 10
    6
    छोर से इसे सीवे से बंद करें। दो विपरीत दिशा में संभव के निकट अपने हाथों का उपयोग कर और जब वे सही स्थिति में हैं, उन्हें सिलाई मशीन सुई के तहत फर्म और shoves जींस रखने के लिए, एक तरफ से काम कर रही है और इस तरह क्षतिग्रस्त बिंदु मरम्मत। मैनुअल पद्धति के साथ, टांके कटौती के किनारे से कम से कम 1.5 सेंटीमीटर दूर होते हैं, दोनों किनारों के लिए।
  • यदि आपने पहले बर्बाद हो चुके अंतराल को मजबूत किया है, तो पिछली सीम को फिसलने से बचने के लिए, 1.5 सेमी से आगे नई सिलाई शुरू करें।
  • छेद एक मुश्किल बिंदु या, को पाने के लिए ठीक से सिलाई मशीन में अपने जींस ले काफी मुश्किल हो जाएगा असुविधाजनक पर है, इसलिए यदि यह हाथ पतलून की मरम्मत के लिए सलाह दी जाती हो सकता है।
  • विधि 3

    एक पैच गोंद
    आपकी जींस में फिक्स द क्रॉच होल शीर्षक वाली छवि चरण 11
    1
    छेद के चारों ओर गंदे तारों को हटा दें एक पैच गड़बड़ करना उन लोगों के लिए एक उत्कृष्ट विचार है जो सूई और धागा का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, या जो अल्ट्रा-फास्ट रिपेयर करना चाहते हैं: उदाहरण के लिए यह काम जीन्स के लिए एक अच्छा समाधान है, जिसका सौंदर्यशास्त्र कार्यक्षमता के रूप में महत्वपूर्ण नहीं है। अन्य तकनीकों के साथ, पहली बात यह है कि सभी बर्बाद हुए तारों को काटने के लिए, साथ काम करने के लिए स्पष्ट और अधिक परिभाषित किनारों को प्राप्त करना।
  • आपकी जीन्स में क्रॉच होल फिक्स को शीर्षक वाली छवि चरण 12
    2
    इसे सही आकार बनाने के लिए एक टुकड़ा को काटें। पैंट ऊपर की तरफ मुड़ें और एक पुरानी जोड़ी जीन्स, या अपनी वरीयता के किसी अन्य कपड़े से कपड़ा के एक टुकड़े का आकार लें। सुनिश्चित करें कि पैच छेद से बड़ा है, तो आपके पास गोंद को लागू करने के लिए कुछ जगह है।
  • आप पुरानी कपड़ों का फिर से उपयोग करने के बजाय नए पैच खरीद सकते हैं



  • अपनी जींस में क्रोटch होल फिक्स करें शीर्षक वाला इमेज चरण 13
    3
    चुना कपड़े के लिए पैच के लिए गोंद लागू करें बेहतर होगा कि पैकेज पर निर्देशों का पालन करने के लिए, लेकिन आम तौर पर आप पैच के किनारों पर चिपकने वाला भुगतान किया है, यकीन है कि यह भागों है कि तब दिखाई जाएगी पर खत्म नहीं करता है। अंत में छेद पर पैच को दबाकर उसे ठीक से दबाएं।
  • विभिन्न प्रकार के गोंद में अधिक या कम लंबे समय तक सूखने का समय होगा, लेकिन फिर भी कुछ घंटों का आराम पर्याप्त होना चाहिए।
  • विधि 4

    लोहे के साथ पैच को ठीक करें
    फिक्स द क्रॉच होल इन इट जीन्स में आपका नाम
    1
    पैच को पैच तैयार करें तेजी के लिए एक और आसान विकल्प इस्त्री पैच हैं हमेशा की तरह, आंसू के किनारों को साफ करके शुरू करें, फिर जीन्स को वापस मोड़ें और जिस टुकड़े को आप गोंद करना चाहते हैं उसे तैयार करें: इसे मापें और इसे काटें, छेद के आसपास कम से कम 1.5 सेमी अधिक छोड़कर।
    • आप आंखों से मापन कर सकते हैं, लेकिन एक टेप माप का इस्तेमाल करते हुए आपको पैच को तंग नहीं करने की ज़िम्मेदारी होगी और इसे उतना जोखिम नहीं होगा क्योंकि बहुत छोटा है।
    • रस्से को रोकने से रोकने के लिए, कैंची के किनारों को गोल करें।
  • फिक्स द क्रॉच होल इन फॉर जीन्स जीनस स्टेप 15
    2
    उद्घाटन के दूसरी तरफ पुनर्नवीनीकरण कपड़े का एक टुकड़ा रखो। चाहे आप अंदर पैच पेस्ट करना चाहते हैं या बाहर कोई फर्क नहीं पड़ता, पुराने विपरीत दिशा में तैनात डेनिम का एक टुकड़ा है कि पैंट की गलत स्थानों पर चिपकने वाला चेहरा आउटलेट से दूर रहेंगे, दोनों पक्षों ने एक साथ चिपकाने के लिए जोखिम: इस मामले में जीन्स पहनना असंभव हो जाएगा, और उन्हें अलग करने का प्रयास करने से आगे नुकसान हो सकता है
  • आपकी जींस में फिक्स द क्रॉच होल शीर्षक वाली छवि चरण 16
    3
    लोहे का टुकड़ा लोहे को गरम करें, पैच को सही तरीके से रखें और उसे खिंचा दें - आवश्यक समय की संख्या और विशिष्ट मॉडल पर निर्भर होने के लिए, निर्देशों को सावधानीपूर्वक पढ़ें और उनका सही ढंग से पालन करें (आमतौर पर 30-60 सेकंड पर्याप्त होते हैं)।
  • एक बार समाप्त होने पर, पैच के दूसरी तरफ वसूली कपड़े को दोबारा हटा दें और फिर आप फिर से उपयोग के लिए जींस तैयार कर लेंगे!
  • विधि 5

    एक बड़े छेद पर एक पैच सीना
    आपकी जींस में फिक्स द क्रॉच होल शीर्षक वाली छवि चरण 17
    1
    एक पैच या उपयुक्त कपड़े खोजें। एक पैच सिलाई सबसे सुरक्षित तरीका है, लेकिन सबसे लंबे समय तक, जीन्स के crotch में एक बहुत बड़े आंसू की मरम्मत के लिए। आप हाथ से सिलाई मशीन पर कुछ मूलभूत बातों की आवश्यकता होगी, लेकिन आप चिपकने वाला पैच की तुलना में अधिक सुंदर और कहीं अधिक विश्वसनीय परिणाम प्राप्त करेंगे। पैच के लिए उपयुक्त एक टुकड़ा खोजने के द्वारा शुरू करें जिसे आपको प्रदर्शन करना होगा।
    • यदि आप इसे पतलून के अंदर लागू करना चाहते हैं, तो जींस के समान रंग चुनें, ताकि मरम्मत बहुत स्पष्ट न हो।
    • आप अपने आप को रंगों के साथ लिप्त कर सकते हैं, अगर आप को और अधिक मुखर दिखना पसंद करते हैं
    • सुनिश्चित करें कि पैच के ताने-बाने पैंट की तुलना में अधिक कठोर, क्योंकि अगर वह एक छोटे से `लोच था, आंदोलन के दौरान तेजी जिसके साथ जकड़ना फाड़ खत्म नहीं हुई है।
  • अपनी जींस में क्रोटch होल फिक्स को शीर्षक वाली छवि चरण 18
    2
    पैच फैब्रिक को काट लें, ताकि किसी भी दिशा में छेद से कम से कम 1.5 सेमी बड़ा हो। यदि इसकी एक अच्छी तरह से परिभाषित बुनाई (डेनिम की तरह), क्रॉसवर्ड या तिरछे कटौती है: बाने के बाद आप कुछ भी नहीं करेंगे, लेकिन किनारों पर फेंक लेंगे।
  • आपकी जीन्स में फिक्स द क्रॉच होल शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    3
    पैंट सपाट रखो, पैच को जगह में रखें और अस्थायी रूप से पिन के साथ इसे ठीक करें। सुनिश्चित करें कि सतह नहीं रह गया है ढीला अंक हैं या तंग अन्यथा आप एक अनियमित मरम्मत मिल जाएगा और पहले से ही के तहत तनाव जब तक आप एक रंगीन रफ़ू नहीं करना चाहती, जींस, जो आपको कोई बदलाव नहीं करेंगे में टुकड़ा डालता है बनाओ।
  • एक अन्य संभावना स्वयं चिपकने वाला पैच का उपयोग करना है: पिन के बजाय आप इसे लोहे कर सकते हैं और फिर तेजी के साथ इसे मजबूत कर सकते हैं
  • फिक्स द क्रॉच होल इन फॉर जीन्स जीन्स स्टेर 20
    4
    सिलाई मशीन के साथ पैच सुरक्षित करें छेद की परिधि का पालन करें, पिंस को धीरे-धीरे हटा दें, और किनारों के करीब से गुजरने से बचने के लिए अंतर्निहित कपड़े को कमजोर करने से रोकें। ज़िग-ज़ैग टांके या सीधे सिलाई का उपयोग करें, फिर भी वैकल्पिक चाल के लिए एक पीछे और गति जोड़ना।
  • अपनी जींस में फिक्स द क्रॉच होल शीर्षक वाली छवि चरण 21
    5
    वैकल्पिक रूप से, हाथ से सीवे इस मामले में अंक सचेतक बनाने: किनारे के पास ताला में सुई धक्का शुरू होता है, तो बस टुकड़ा परे अपनी पैंट के कपड़े में लाने के लिए और जहाँ आप पहले चले गए, एक बिंदु अब diagonale- होने का थोड़ा आगे पैच के नीचे की तरफ (किनारे के निकट और थोड़ा आगे और आगे), नीचे दिए गए चेहरे पर एक और विकर्ण सिलाई के सिलाई करें।
  • जारी रखें जब तक आप विकर्ण अंकों के साथ पूरे परिधि को कवर किया है और फिर विपरीत दिशा में प्रक्रिया को दोहराएं, अंक है कि पहले के साथ एक दूसरे को काटना प्राप्त: परिणाम एक्स की एक लंबी पंक्ति के समान होगा
  • जीन्स के दोनों किनारों को एक साथ नहीं सिलाई और सुनिश्चित करें कि आप पैर या घोड़े पर जेब सीना नहीं लें!
  • आपकी जींस में फिक्स द क्रॉच होल शीर्षक वाली छवि चरण 22
    6
    किनारे के साथ एक तीसरे पास ले लो, यदि आवश्यक हो अब जब पैच अच्छी तरह से तय हो जाता है, तो आप आँखों के किनारे के करीब रह सकते हैं ताकि बेहतर दिखने और आगे मजबूत हो सके। इसे ज़्यादा नहीं करने के लिए सावधान रहें: बहुत ज्यादा तेजी कपड़े बांट सकते हैं और पैंट पहनने के लिए असुविधाजनक बना सकते हैं।
  • आपकी जींस में फिक्स द क्रॉच होल शीर्षक वाला इमेज चरण 23
    7
    फंसे किनारों को छाँटें और सिलाई कैंची या दाँतेदार ब्लेड की सीम ले के अंत में कटौती पैच से अधिक सामग्री: आप, unfixed किनारों की बाईं स्पंदन सकता है खुजली या यहाँ तक कि कारण आप अन्य वस्तुओं पर पकड़े, तेजी है कि बस चलाने के कमजोर है। अंत में उन्हें खींचकर टांके को चिकना करें और आप मरम्मत पूरी कर लेंगे!
  • चेतावनी

    • शर्मनाक परिस्थितियों से बचने के लिए नए मरम्मत वाले जीन्स के तहत तंग-फिट शॉर्ट्स पहनें, उन्हें फिर से ब्रेक लगाना चाहिए!
    • पिनों पर ध्यान दें: वे तेज हैं और आप आसानी से डंक सकते हैं!
    • यदि यह आपकी पहली बार सिलाई मशीन का उपयोग करना है, तो धीरे धीरे आगे बढ़ें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • जींस के समान रंग (या पूरक) के मजबूत सिलाई धागे
    • एक बड़ी सुई या सिलाई मशीन
    • सीधे या नोकदार ब्लेड कैंची
    • पैच (बड़े छेद के मामले में)
    • आयरन (वैकल्पिक)
    • पैच के लिए गोंद (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com